Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

कारोबार / गैजेट्स

जीएसटी में कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं देने पर कंपनियों पर गिरेगी गाज
वित्त सचिव हसमुख अढ़‍िया ने कहा कि दुकानदार या कंपनियां यह दावा नहीं कर सकतीं कि स्टॉक खत्म होने से ऊंची कीमतें बरकरार रहेंगी। उन्होंने कहा, 'कंपनियां कीमतों में अंतर के लिए सरकार से इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा कर सकती हैं।
 
कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी
दो नवंबर को हुई अंतिम बैठक के अनुसार, समिति ने स्विस सरकार को संसद में एक कानून संशोधन प्रस्ताव रखने को कहा है, जो निजी कानूनी संरक्षण को मजबूत करने वाला हो।
 
कमजोर रही शेयर बाजार की शुरुआत
नैशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) में भी यही रुख रहा और इसका सूचकांक 0.10 प्रतिशत यानी 10.25 अंक फिसलकर 10,273.35 पर पहुंच गया।
 
भारत में पेश हुई Lexus NX 300h हाईब्रिड एसयूवी, बेहद शानदार है लुक और फीचर्स
कार की कीमत 60 लाख के करीब हो सकती है। कंपनी का कहना है कि यह सिर्फ एक कार नहीं, जीने का तरीका है। इससे पहले खबरें थी कि इस कार को आज लॉन्च किया जाएगा।
 
साख में सुधार से विदेशी कर्ज सस्ता होगा: SBI प्रमुख
अमरीकी रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 13 साल बाद बैंक की रेटिंग में सुधार करते हुए इसे एक पायदान ऊंचा कर स्थिर परिदृश्य के साथ बीएए2 कर दिया है।
 
मूडीज ने बढ़ाई भारत की रेटिंग तो शेयर बाजार में भी आई जोरदार तेजी
रेटिंग एजेंसी मूडीज के भारत की रेटिंग सुधारने के बाद बैंकों के शेयरों में तेजी आने से घरेलू बाजारों ने शानदार शुरुआत की.
 
बाजार की सुस्त शुरुआत, सैंसेक्स 3 अंक बढ़कर 33000 के नीचे खुला
टॉप गेनर्स-बी.पी.सी.एल., एच.पी.सी.एल., अंबुजा सीमेंट, टेक महिंद्रा, ऐक्सिस बैंक, टी.सी.एस., सिप्ला, हीरो मोटोकॉर्प
 
SBI में शुरू हुआ छंटनी का दौर
मार्च 2017 के दौरान उसके कर्मचारियों की कुल संख्या 2,79,803 थी और सितंबर अंत में यह संख्या घटकर 2,69,219 रह गई है।
 
गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 91 अंक फिसला
सेंसेक्स 91 अंक की कमजोरी के साथ 32941 के स्तर पर और निफ्टी 38 अंक की कमजोरी के साथ 10186 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। नेश्नल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स में 0.21 फीसद और स्मॉलकैप में 0.64 फीसद की गिरावट देखने को मिली है।
 
अनिल अंबानी को पीछे छोड़ा
संप्रदा सिंह का जन्म साल 1925 में बिहार के जहानाबाद में हुआ था। संप्रदा सिंह ने पटना यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की थी। संप्रदा सिंह अल्केम लेब्रोटीज के संस्थापक और चेयरमैन हैं। संप्रदा सिंह इस समय मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं।
 
2018 में Jio का नया प्लान
टेलीकॉम इंडस्ट्री में रोज नए आयाम हासिल करने वाली जियो अब 2018 की तैयारी कर रही है. इसके लिए उसने प्लान तैयार कर लिया है. अगले साल जियो खुद अपना वर्चुअल रियलिटी (VR) ऐप बनाएगी. इसे 2018 में लॉन्च किया जा सकता है.
 
निचले स्तर से बाजार में रिकवरी, निफ्टी 10226, सेंसेक्स 33031 के स्तर पर
अभी बाजार में निचले स्तर से रिकवरी देखने को मिल रही है. मंगलवार को फिलहाल निफ्टी 1.05 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 10226 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.
 
जीएसटी रिटर्न नहीं भरने वालों से संपर्क करें अधिकारी: सीबीईसी
सीबीईसी ने जीएसटी व्यवस्था के बाद विभिन्न क्षेत्रों के अलग अलग आंकड़ों को अधिकारियों को भेज दिया गया हे। अधिकारियों से कहा है कि यदि किसी कारोबारी को जीएसटी व्यवस्था में रिटर्न दाखिल करने में परेशानी हो रही है तो वह उनकी मदद करें।
 
एटीसी टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर को टावर कारोबार बेच रहीं वोडाफोन और आइडिया
वोडाफोन और आइडिया देश की सबसे बड़ी मोबाइल संचालक के रूप में विलय की प्रक्रिया में हैं। अगर यह टॉवर सौदा इनके विलय से पहले होता है तो आइडिया सेल्युलर को 4,000 करोड़ रुपये और वोडाफोन को 3,850 करोड़ रुपये मिलेंगे।
 
सिर्फ 99 रुपए में करिए हवाई सफर
स्थानीय संयुक्त उपक्रम नेटवर्क पर घरेलू यात्रा का टिकट 99 रुपए तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का टिकट 444 रुपए के मूल किराये (बेस फेयर) पर उपलब्ध होगा
 
चीनी कंपनी का ऑफर 1 लाख दें और जब तक जियें तब तक पियें
चीनी कंपनी का ऑफर 1 लाख दें और जब तक जियें तब तक पियेंचीनी कंपनी का ऑफर 1 लाख दें और जब तक जियें तब तक पियें
 
3.99 % पर होम लोन
टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा हाउसिंग को देश में अर्फोडेबल हाउसिंग के लिए जाना जाता है. टाटा हाउसिंग की तरफ से कहा गया कि उसके 11 प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत पर होम लोन (home loan) उपलब्ध कराया जाएगा.
 
GST कम होने से नाखुश रेस्टोरेंट मालिक, बढ़ा सकते हैं खाने के रेट
अब रेस्‍टोरेंट में 18 की जगह 5 पर्सेंट टैक्‍स लगेगा. दरअसल कांउसिल का कहना है कि रेस्‍टोरेंट इनपुट टैक्‍स क्रेडिट (आईटीसी) का बेनिफिट कस्‍टमर्स को नहीं दे रहे थे.
 
सितंबर में औद्योगिक वृद्धि दर गिरकर 3.8 प्रतिशत
मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र के खराब प्रदर्शन के चलते सितंबर महीने में औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि दर घटकर 3.8 प्रतिशत रह गई. सरकारी आंकड़ों के अनुसार मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र के खराब प्रदर्शन के साथ-साथ टिका उपभोक्ता सामान खंड में गिरावट से भी औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि प्रभावित हुई
 
बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर पर मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं
बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर पर मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं, RBI ने जारी की अधिसूचनाबुजुर्गों और दिव्यांगों को घर पर मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं, RBI ने जारी की अधिसूचनाआरबीआई ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों तथा दृष्टि बाधित समेत अन्य दिव्यांग जनों को उनके घर पर ही नकदी संग्रहण व लाइफ सर्टिफिकेट जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com