Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

हमारा प्रदेश

सपा में असहज महसूस कर रहे शिवपाल ने बनाया तीसरा मोर्चा, बिगड़ सकता है अखिलेश का प्लान
त्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार समाजवादी पार्टी में कलह मची हुई है। यह घमासान यूपी विधानसभा चुनाव के पहले से ही चला आ रहा है,
 
डिजिटल गांव के रूप में शुमार होने जा रहा अमेठी का यह गांव, स्मृति ईरानी करेंगी शुभारंभ
अमेठी वासियों के लगातार संपर्क में रहने वाली स्मृति ईरानी का उनके साथ एक मजबूत रिश्ता कायम हो गया है, जो आगामी लोकसभा चुनाव में उनको फायदा पहुंचा सकता है।
 
छलका अमर सिंह का दर्द: कहा- मैंने समाजवादी पार्टी छोड़ी नहीं है, निकाला गया हूं
उन्होंने कहा आज़म खान मंत्री बने, उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद बनी, उनका बेटा विधायक बना और वह (रामपुर के) मोहम्मद अली जौहर विश्वविदालय में आजन्म कुलपति बने।
 
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर अंजना पाराशर उनके हर शब्द में जादू था। व्यक्तित्व में अद्भुत करिश्मा। किसी को भी अपना बना लेने की ताकत। शब्द मुख से यूँ निकलते थे मानो मां सरस्वती जिह्वा पर विराजमान हैं। शब्दों का जादूगर, करिश्माई राजनेता करीब एक दशक पहले मुख्यधारा की राजनीति से विरत होकर मौन साध गया। आज वे हमारे साथ नही हैं।
 
पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी
पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी नई दिल्ली आजाद भारत में संभवत: सबसे लंबे संसदीय जीवन का रिकार्ड बनाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी देश के पहले गैरकांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जो लगातार पांच ही नहीं बल्कि छह वर्षों तक पद पर बने रहे।
 
अटल जी की हालत बेहद नाजुक -
अटल जी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई ही। एम्स के ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है।
 
योगी ने फहराया तिरंगा, बोले नए भारत का ले संकल्प
72वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 बजे विधानभवन मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया का संकल्प लें। सीएम ने आगे कहा कि 22 करोड़ जनता को खुश करने के लिए पूरे तंत्र को व्यक्तिगत स्वार्थों से ऊपर उठकर अच्छा प्रयास करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयास किया है। अभी बहुत कुछ प्राप्त करना बाकी है। अन्य राज्यों के सामने उदहारण बन सकते हैं। वहीं, टीम वर्क पर उन्होंने कहा कि टीम वर्क जितना बेहतर होगा उसके परिणाम उतने बेहतर होंगे। देश की समृद्धि का मार्ग उत्तर प्रदेश से जाता है तो प्रत्येक व्यक्ति को इसका हिस्सा बनना होगा।
 
लोकसभा चुनाव तक पहुंचेगी प्रधानमंत्री के भाषण के सर्जिकल स्ट्राइक की गूंज
सोया हुआ हाथी जाग गया है। क्या ये चुनावी शंखनाद है? या फिर निराशा का माहौल बनाने की कोशिश करने वालों को ठोस जवाब।
 
स्वतंत्रता दिवस पर सेल्फी फ़ॉर ग्रीन यूपी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई देते हुुए कहा है कि 15 अगस्त को प्रदेश भर में 9 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे
 
उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नही: अखिलेश
अखिलेश यादव ने यहां पत्रकारों से कहा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया
 
UP: आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत
पुलिस उपाधीक्षक नरैनी ओमप्रकाश ने बताया कि शुक्रवार को बारिश के दौरान कालिंजर थाने के पुरैनिया गांव में खेतों में मवेशी चरा रहे अखिलेश पटेल (24) और सुनील उर्फ छोटू (10) आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए, घटनास्थल में ही दोनों की मौत हो गई है।
 
कर्ज में डूबे एक और किसान ने की आत्महत्या
ज़िले में राठ थाने के नंदना बाफुर गांव के रहने वाले 58 साल के किसान राम स्वरूप के ऊपर बैंक का डेढ़ लाख रुपया का कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों का 50 हजार रुपये था। इस साल फसल अच्छी ना होने से किसान बहुत परेशान था।
 
फरियादी के साथ अच्छा बर्ताव करें अधिकारी: नाईक
फीडबैक’लेने के लिए जिस क्षेत्र में काम करते हैं जनसंपर्क बनाये रखें सदैव व्यवहार कुशलता और विनम्र भाषा का प्रयोग करें। पीड़ित फरियादी के साथ अच्छा बर्ताव करें। गलत परंपराओं को अपने स्तर पर सुधारने की कोशिश करें,
 
सपा MLC महमूद अली, हाजी इकबाल सहित 4 के घरों पर कब्जा करेगा प्रशासन
एसडीएम बेहट से जांच कराई थी। एसडीएम बेहट ने अपनी जांच रिपोर्ट बीते जनवरी 2018 में जिलाधिकारी को दे दी थी। रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी न्यायालय में वाद संस्थित हो गया
 
BJP विधायक के विवादित बोल- राहुल के बाद इटली में पैदा हुआ उनका संभावित बेटा बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष
राहुल की शादी नहीं हुई है तो इस पर उन्होंने उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का हवाला देते हुए कहा कि बुढ़ापे में डीएनए टेस्ट के बाद उनके बेटे का राज खुला था।
 
मुन्ना बजरंगी हत्या मामला: मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उसके परिजनों ने जताई चिंता
उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र में शामिल हो रहे थे तो उन्होंने कहा था कि उनके जीवन को खतरा है लेकिन सवाल यह है कि सुरक्षा किससे मांगी जाए। जब मुख्यमंत्री खुद ही सदन में कह रहे हैं कि ‘ठोक दिया जाएगा’ तो पुलिस वस्तुत: फर्जी मुठभेड़ें कर रही है।
 
याेगी सरकार ने 10 IAS अफसरों को बनाया अपर मुख्य सचिव
चीफ़ सेकेट्री की अध्यक्षता वाली विभागीय पदोन्नति समिति ने कुल 12 IAS अफसरों के संस्तुति की मांग की थी। जिनमें से सिर्फ 10 को अपर मुख्य सचिव का दर्जा मिला है।
 
घूसखोरी के आरोप में फंसे संभल के SDM, योगी के भ्रष्टाचार मुक्त शासन के दावों की खुली पाेल
घूसखोरी का यह मामला संभल जनपद की गुन्नौर तहसील का है। गुन्नौर तहसील के सोपाली का आरोप है कि गांव मेऊआ हसन गंज में 2015 में ग्राम प्रधान के चुनाव हुए थे।
 
संगम शहर इलाहाबाद से सीधी उड़ान सेवा होगी गुरूवार से शुरू
राज्य नागर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी गुरुवार को बमराउली हवाई अड्डे से 1240 बजे इलाहाबाद से लखनऊ की पहली उड़ान का उद्घाटन करेंगे।
 
PM मोदी ने मैनपुरी सड़क हादसे में मारे गए लोगों के प्रति जताया दुख
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी संवेदनाएं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में भयावह सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं। मैं इस दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com