Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

खेल

‘हॉल ऑफ फेम’ क्लब में शामिल हुए कपिल
अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक समारोह में लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया।
 
भारत और इंग्लैंड के बीच टी -20 मैच के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम तैयार
गणतंत्र दिवस पर भारत और इंग्लैंड के बीच टी -20 मैच के लिए कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम सजधज कर तैयार है।दोनों देशों की टीमें यहां 23 जनवरी को यहां पहुंचेगी।
 
धोनी का सीनियर खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल था : कुंबले
टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने हाल ही में सीमित ओवरों के मैचों की कप्तानी छोड़ने वाले महेन्द्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुये कहा कि धोनी का नेतृत्व शानदार था
 
एफआईएच एथलीट समिति के सदस्य बने श्रीजेश
अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ(एफआईएच) के कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश को अपनी एथलीट समिति का सदस्य नियुक्त किया है।
 
बोपन्ना 28 वें स्थान पर कायम ,पेस 64 वें स्थान पर खिसके
चेन्नई ओपन का युगल ख़िताब पहली बार जीतने वाले रोहन बोपन्ना सोमवार को जारी ताज़ा विश्व टेनिस रैंकिंग में अपने 28 वें स्थान पर कायम हैं
 
विराट को वनडे और ट्वंटी-20 की कप्तानी,युवी की वापसी
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सफलता के घोड़े पर सवार टेस्ट कप्तान विराट कोहली को भारत की वनडे और ट्वंटी-20 टीमों का भी शुक्रवार को कप्तान नियुक्त कर दिया
 
विराट तीनों फार्मेट में बन जायेंगे कप्तान
महेन्द्र सिंह धोनी के वनडे और ट्वंटी-20 टीमों की कप्तानी छोड़ने के चौंकाने वाले फैसले के बाद अब यह साफ हो गया है
 
झारखंड को हरा फाइनल में पहुंचा गुजरात
गुजरात रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में सफल हुआ है। इससे पहले गुजरात ने 1950-51 में पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था, जहां उसे होल्कर के हाथों हार मिली थी।
 
तमिलनाडु ने जीत के लिए खेला दांव
चौथे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तमिलनाडु को अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे श्रीधर राजू (28) और कप्तान मुकुंद ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े।
 
स्टीव वॉ ने भारत दौरे के लिए फवाद, वेड का समर्थन किया
भारत दौरे के लिए स्पिन गेंदबाजी में नेथन लॉयन, स्टीव ओ कीफे और ऐश्टन आगर को 34 वर्षीय फवाद से कहीं दमदार दावेदार माना जा रहा है। लेकिन वॉ का मानना है कि फवाद भारतीय उपहाद्वीप में सफल साबित होंगे।
 
घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे ड्वेन स्मिथ
33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा है कि वह अब चयनकर्ताओं की योजनाओं का हिस्सा नहीं रह गए हैं। वह अपना करियर अपने घरेलू मैदान पर 50 ओवर के टूर्नामेंट में खत्म न कर पाने से निराश हैं लेकिन उनके पास संन्यास लेने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा है।
 
ऑकलैंड ओपन से बाहर हुईं विलियम्स बहनें
मैडिसन ब्रैंग्ले ने कड़े मुकाबले में सेरेना को 6-4, 6-7 (3-7), 6-4 से मात दी। वीनस का मैच जापान की नाओमी ओसाका से था, लेकिन वीनस ने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया।
 
अजहर, यूनस ने पाकिस्तान को संभाला
आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 538 रनों पर घोषित कर दी और दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान के 126 रनों पर दो विकेट चटका दिए हैं।
 
भारत और बंगलादेश के बीच होगा सैफ खेलों का खिताबी मुकाबला
भारतीय महिला फुटबाल टीम सैफ फुटबाल चैंपियनशिप में खिताबी चौका लगाने के लिये बुधवार को बंगलादेश से भिड़ेगी।
 
सुप्रीम कोर्ट ने नरीमन की जगह दीवान को किया नियुक्त
उच्चतम न्यायालय ने वरिष्ठ कानूनविद फाली एस नरीमन की जगह मंगलवार को वरिष्ठ वकील अनिल दीवान को उस पैनल में नियुक्त कर दिया
 
महिला विश्वकप क्वालिफायर के लिये मिताली भारतीय कप्तान
अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को श्रीलंका के कोलंबो में तीन से 21 फरवरी तक होने वाले आईसीसी महिला विश्वकप क्वालिफायर के लिये भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है।
 
जग्गी के शतक और नदीम के तीन झटकों से झारखंड मजबूत
इशांक जग्गी(129) के बेहतरीन शतक से झारखंड ने 408 रन बनाकर गुजरात के खिलाफ रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 18 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली
 
सुप्रीम कोर्ट ने ठाकुर और शिर्के को किया ‘बोल्ड’
उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को लोढा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने पर उनके पदों से बर्खास्त कर दिया
 
पांचाल के नाबाद शतक से गुजरात मजबूत
पांचाल ने 252 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 21 चौके लगाये। उन्होंने एकतरफा मोर्चा संभालते हुये झारखंड के गेंदबाजाें खासतौर पर लेफ्ट अार्म स्पिनर शाहबाज नदीम को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया।
 
सोमदेव ने कहा प्रो टेनिस को अलविदा
पिछले कुछ समय से प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर सोमदेव अंतिम बार दो वर्ष पहले यूएसए एफ 10 फ्यूचर्स टेनिस कप में सेबेस्टियन फैंसेलो के खिलाफ खेले थे। उन्होंने यह मुकाबला 3-6,2-6 से गंवाया था।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com