Breaking News
यूपी: शामली में क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध युवक ने की आत्महत्या, दो दिन पहले आया था गांव  |   कोरोना स्क्रीन‍िंग टीम पर बरसाए गए पत्थर, डॉक्टरों को खदेड़ा  |   दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों में भी मिला कोरोना वायरस  |   लॉकडाउन का असर, 5 फीसदी ट्रक ही सड़कों पर, ढुलाई हो रही प्रभावित- AIMTC  |   LPG सिलेंडर की कीमत में कटौती, लॉकडाउन के बीच आम लोगों को राहत   |  

धर्म

नैमिषारण्य में वासंतिक नवरात्र की तैयारियां पूरी
नैमिषारण्य में ललिता देवी मन्दिर समेत अन्य मंदिरों तथा चक्रतीर्थ पर वासंतिक नवरात्र के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
 
विन्ध्यधाम नवरात्रि मेले में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त
विन्ध्यधाम में नवरात्रि मेले के दौरान सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये जा रहे हैं ।मेला क्षेत्र पहली बार ड्रोन कैमरे की जद में रहेगा।चाक चौबन्द सुरक्षा व्यवस्था के लिए तीन हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जायेगा।
 
शनि शिंगणापुर के गर्भगृह में जाने से महिलाओं को रोका गया
स्थानीय लोगों ने आज शनि शिंगणापुर के मंदिर में पूजा करने के लिए गर्भगृह में जाने की कोशिश कर रही महिलाओं को वहां प्रवेश नहीं करने दिया।
 
आज से शनि हो गए वक्री, आप जानिए क्या करना है?
25 मार्च यानी आज से तीन बजकर 20 मिनट शनि के वक्री होने का योग है। यह 13 अगस्त को मार्गीय होंगे।शनि वृश्चिक राशि में हैं और मंगल भी शनि के साथ है।
 
प्रभु यीशु मसीह ने करुणा भाव का संदेश दिया:नीतीश
जीवन और बलिदान के माध्यम से संपूर्ण मानवता को प्रेम , दया और निरीहों के प्रति करुणा भाव का संदेश दिया था ।उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में प्रभु यीशु मसीह के उपदेशों की प्रासंगिकता और बढ़ गयी है।
 
श्रद्धालुओं ने की 84 कोसी परिक्रमा, पहुंचे तुलसीदास जन्म स्थली
राम चरित मानस की रचना करने वाले गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर पहुंच कर यात्रा में शामिल सन्त महात्माओं ने तुलसी जन्म कुटीर का दर्शन कर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मन्दिर में विराजे उनके आराध्य प्रभु राम लक्ष्मण और जानकी का भी दर्शन पूजन किया |
 
उप्र : साईं मंदिर से जेवर व मुकुट चोरी
सुबह मंदिर खोलने पर घटना का पता चला। टूंडला के स्टेशन रोड स्थित साईं मंदिर में रोजाना हजारों की संख्या में लोग दर्शन करने के लिए आते हंै
 
सूर्य ग्रहण के बाद खुले मंदिरों के कपाट
सूर्यग्रहण पूर्ण होने के बाद ही राज्य के सभी प्रमुख मंदिरों में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। चमोली जिले के योग ध्यान बदरी मंदिर, गोपीनाथ समेत हर की पैडी, नीलकंठ महादेव मंदिर, देहरादून में टपकेश्वर मंदिर, ऋषिकेश में माता मंदिर में भगवान का श्रृंगार किया गया और अभिषेक किया गया।
 
देवताओं के पुरोहित बृहस्पति करते हैं रक्षा भी
महाभारत आदिपर्व के अनुसार, बृहस्पति महर्षि अंगिरा के पुत्र तथा देवताओं के पुरोहित हैं। ये अपने प्रकृष्ट ज्ञान से देवताओं को उनका यज्ञ भाग प्राप्त करा देते हैं।
 
संपूर्ण विश्व को सत्ता और स्फूर्ति देती हैं भगवती दुर्गा
मां दुर्गा की शक्ति से ही भगवान विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं। शिवपुराण में बताया गया है कि प्राचीनकाल में दुर्गम नामक एक महाबली दैत्य हुआ करता था।
 
संपूर्ण विश्व भगवान श्रीविष्णु की शक्ति से संचालित है
जो मनुष्य भगवान विष्णु के निम्नांकित पचपन नामों का जप करता है, वह मंत्रजप आदि के फल का भागी होता है तथा तीर्थों में पूजन आदि के अक्षय पुण्य को प्राप्त करता है।
 
भगवती दुर्गा देती हैं विश्व को सत्ता और स्फूर्ति
भगवती दुर्गा संपूर्ण विश्व को सत्ता और स्फूर्ति प्रदान करती हैं। दुर्गा मैया को गोलोक में श्रीराधा, साकेत में श्रीसीता, क्षीरसागर में लक्ष्मी, दक्षकन्या सती और दुर्गितनाशिनी नाम से भी जाना जाता है।
 
हनुमान भक्तों पर शनि देव रहते हैं प्रसन्न
शनि भगवान सूर्य तथा छाया के पुत्र हैं। मृत्यु के देवता यमराज शनिदेव के बड़े भाई हैं। आकाश मंडल में सौर परिवार के जो 9 ग्रह हैं, उनमें यह दूसरा सबसे बड़ा ग्रह है।
 
एमपी-1 पर बने साइकिल ट्रैक से हटाया अतिक्रमण
नोएडा। शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए साइकिल ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए प्राधिकरण ने कमर कस ली है। आज छुट्टी होने के बावजूद वर्क सर्किल प्रभारी-1 मोहम्मद इशरत ने एमपी-1 सड़क पर बने साइकिल ट्रैक से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com