Breaking News
11 - 12-सितंबर को अमेठी का दौरा करेंगी स्मृति ईरानी  |   मुख्यमंत्री 9 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे नई दिल्ली में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो की तैयारी बैठक में होंगे शामिल  |   देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का 96 साल की उम्र में हुआ निधन  |   मिशन अधूरा लेकिन संकल्प मजबूत देश खड़ा हुआ वैज्ञानिकों के साथ।  |   इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गया था चंद्रयान - 2  |  

हमारा प्रदेश

बुलंदशहर में महिला समेत पांच लोगो के हत्यारोपी को सुनाई गयी मृत्यु दंड की सजा
अदालत ने महिला समेत पांच लोगो की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को आज मृत्यु दंड की सजा सुनाई ।
 
भाजपा ने शिवप्रताप शुक्ल को घोषित किया राज्यसभा प्रत्याशी
पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ल को राज्यसभा के लिये अपना प्रत्याशी घोषित किया है
 
लखनऊ में गोदाम में लगी आग में लाखों रूपये का सामान जलकर राख
लखनऊ के खालाबाजार क्षेत्र में आज एक प्लाटिक गोदाम में शार्टसर्किट से लगी आग में लाखों रूपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया ।
 
सोनिया दो दिवसीय दौरे पर कल आयेगी रायबरेली
श्रीमती गांधी कल सुबह यहां पहुंचकर डलमऊ क्षेत्र में पंचायत भवन का उद्घाटन करेंगी ।दोपहर में एक सडक का उद्घाटन करने के बाद वह भौमऊ में पार्टी नेताओ और कार्यकर्ताओ से मुलाकात करेगी ।
 
इलाहाबाद में हुई पांच हत्याओं के सिलसिले में सात गिरफ्तार
दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में पांच लोगो की मृत्यु के बाद अधिकतर पुरूष गांव छोडकर भाग गये हैं ।इस मामले में सात लोगो को गिरफ्तार कर लिया है।
 
उत्तर प्रदेश में बारिश, तूफान से 12 की मौत
24 घंटों के दौरान तूफान और भारी बारिश से 12 लोगों की मौत हो गई। अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कानपुर के बिल्हॉर क्षेत्र में विभिन्न घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई।
 
लखनऊ प्राणि उद्यान को आईएसओ 9001 से नवाजा गया
लखनऊ में स्थित नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान को आईएसओ 9001 सर्टिफिकेट से नवाजा गया है।
 
समाजवादी सरकार किसान, गरीब और मजदूर के साथ : अखिलेश
किसान नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर आज यहां विधानभवन परिसर में श्रद्धांजलि देने के बाद श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार किसान,गरीब और मजदूर के लिये कार्य करती रही है
 
केन्द्र 66 रूपये किलो दाल उपलब्ध करायेगा राज्यों को
केन्द्र ने राज्यों को 66 रूपये किलो अरहर की दाल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि दाल की बढी कीमतों को देखते हुए
 
सफल रहा देश की सबसे तेज रफ्तार टैल्गो ट्रेन का ट्रायल
सुसज्जित ट्रेन का पहला ट्रायल आज उत्तर प्रदेश के बरेली से सफलतापूर्वक किये जाने के साथ भारतीय रेल के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया।
 
इटावा में सफारी पार्क की स्थापना के लिए आठ करोड 89 लाख की धनराशि मंजूर
जीवों के संरक्षण और सफारी पार्क की स्थापना के लिए चालू वित्तीय वर्ष में आठ करोड, 89 लाख 56 हजार रुपये व्यय करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है
 
मुरादाबाद मंडल में 29 मई को होगा सबसे तेज रफ्तार ट्रेन का ट्रायल
टैल्गो कोच का पहला ट्रायल बरेली वाया मुरादाबाद-सहारनपुर के बीच 29 मई को होगा।रेलवे सूत्रों ने आज यहां बताया कि पिछले हफ्ते की शुरुआत में टैल्गो कंपनी में निर्मित कोचों की पहली रैक यहां पूर्वोत्तर रेलवे की इज्जतनगर कार्यशाला में पहुंची थी।
 
उप्र में विशेष अभियान चलाकर 42,885 हेक्टेयर तालाबों का पट्टा आवंटन करने के निर्देश
संसाधनों में से चालू वित्तीय वर्ष में 40 हजार हेक्टेयर तथा वर्ष 2015-16 के निर्धारित लक्ष्य के अवशेष 2,885 हेक्टेयर तालाबों के पट्टा आवंटन की कार्यवाही प्राथमिकता से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।
 
एक मानव शरीर 100 लोगों को दे सकता है नया जीवन
एक मानव शरीर के अंगो से 100 लोगों को नया जीवन दिया जा सकता है।और भी कम लोगों को पता होगा कि नेत्र, हार्ट वाल्व, रक्त धमनियां, हड्डी, त्वचा, मांसपेशियां, चेहरे और उंगलियों का दान कर कोई भी व्यक्ति 100 लोगों की जिंंदगी बचा सकता है।
 
बुंदेलखण्ड को सूखे से बचाने का स्थाई जुगत कर रही सरकार
बुंदेलखण्ड को राहत पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने दो हजार तालाब खोदवाने का निर्णय लिया है।बुंदेलखण्ड में इस योजना को खेत तालाब नाम दिया गया है।
 
महोबा जेल में कैदी ने किया आत्महत्या का प्रयास
उप कारागार में उत्पीडन से आजिज एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या का प्रयास किया।कैदी को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
पूर्वोत्तर रेलवे ट्रेनों में लगायेगा अतिरिक्त कोच
क्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है।उन्होंने बताया कि इसी प्रकार गाडी संख्या 19709 जयपुर-कामाख्या एक्सप्रेस में जयपुर से 06 से 27 जून तक
 
असफल रही भाजपा की सहारनपुर रैली :मायावती
अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र सरकार के दो साल पूरे होने पर कल सहारनपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को पूरी तरह असफल बताया है।
 
रामनाईक ने विधान परिषद के लिये तीन नामों पर अपनी सहमति जतायी
परिषद की दस रिक्त सीटों को लेकर अखिलेश सरकार और राजभवन के बीच पिछले करीब एक साल से जारी विरोधाभास का आज पटाक्षेप हो गया।
 
हरियाणा सरकार की वजह से हुआ निरस्त जाट आरक्षण: मायावती
उच्च न्यायालय से जाट समुदाय के लिये आरक्षण का प्रावधान निरस्त हुअा।सुश्री मायावती ने कहा यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहले कांग्रेस और अब भाजपा सरकार ने जाटों को धोखा दिया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com