Breaking News
यूपी: शामली में क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध युवक ने की आत्महत्या, दो दिन पहले आया था गांव  |   कोरोना स्क्रीन‍िंग टीम पर बरसाए गए पत्थर, डॉक्टरों को खदेड़ा  |   दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों में भी मिला कोरोना वायरस  |   लॉकडाउन का असर, 5 फीसदी ट्रक ही सड़कों पर, ढुलाई हो रही प्रभावित- AIMTC  |   LPG सिलेंडर की कीमत में कटौती, लॉकडाउन के बीच आम लोगों को राहत   |  

हमारा प्रदेश

कलराज ने राज्य सरकार को दी नसीहत, कैराना से पलायन को नकारने के बजाय करे आत्मनिरीक्षण
कैराना को लेकर आत्मनिरीक्षण करने और पलायन की पुनरावृत्ति नहीं होने देने की नसीहत दी। श्री मिश्र ने आज यहां कहा कि उत्तर प्रदेश के किसी भी भाग से हिन्दू परिवारों का पलायन आश्चर्यचकित कर देने वाली बात है।
 
सोम नहीं निकाल सके अपनी निर्भय यात्रा
कैराना के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सिंह सोम की निर्भय यात्रा को आज जिला प्रशासन ने रोक दिया।
 
सपा ने 10 प्रत्याशियों की सूची जारी की
राज्य विधानसभा चुनाव के लिये अाज दस प्रत्याशियों की सूची जारी की। प्रदेश की 403 सीटों वाली राज्य विधानसभा में पार्टी इससे पहले 146 पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।
 
सपा ने जारी की 10 प्रत्याशियों की सूची: कुछ पुराने तो कुछ हारे प्रत्याशी पर फिर से दांव
सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (सपा) ने अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिये अाज दस प्रत्याशियों की सूची जारी की।
 
शिवशकरी धाम में कल जनसभा को संबोधित करेगे नितीश
प्रमुख नितीश कुमार उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए कल यहां एक जनसभा को संबोधित करेगे
 
रामवृक्ष का डीएनए टेस्ट न कराना सरकार की असफलता को दर्शाता है: भाजपा
मथुरा के जवाहरबाग काण्ड के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव का डीएनए टेस्ट नहीं कराये जाने पर सवाल खडा करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को कठघरे में खडा किया है।
 
भाजपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक नौ और दस जुलाई को मुरादाबाद में
राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आगामी नौ जुलाई से मुरादाबाद में होगी।
 
मथुरा कैराना सहित चार बिन्दुओं पर राज्य सरकार से मांगा गया है श्वेतपत्र:राम नाईक
मथुरा एवं कैराना समेत चार बिन्दुओं पर प्रदेश सरकार से श्वेत पत्र मांगा गया है और रिपोर्ट आने पर विचार किया जायेगा
 
मिर्जापुर में अवैध रुप से चल रही गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार
गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि बुन्देलखण्डी मोहल्ले में अवैध रूप से गुटखा और जरदा बनाने की फैक्ट्री चलाये जाने की सूचना मिल रही थी
 
आजाद की पहली बैठक से ही प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष नदारत, नये अध्यक्ष के लिये अटकलें तेज
प्रभारी गुलाम नबी आजाद की पहली बैठक में ही अध्यक्ष निर्मल खत्री के भाग न लेने से नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्तिको लेकर अटकलें तेज हो गयी है ।
 
सब कुछ ठीक रहा तो दिसम्बर से मेट्राे का लुत्फ उठा सकेंगे लखनऊवासी
दिसम्बर से लखनऊवासी मेट्रो रेल सेवा का लुत्फ उठा सकेंगे।लखनऊ मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन ने इस बाबत पूरी ताकत झोंक दी है।काम तेज कर दिया है।
 
कैराना से पलायन के खिलाफ सोम की निर्भय यात्रा कल से
भीषण दंगों के आरोपी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक संगीत सोम ने कैराना से हिन्दू परिवारों के पलायन के खिलाफ कल मेरठ के सरधना से कैराना तक निर्भययात्रा निकालने की घोषणा की है।
 
बुन्देलखण्ड में सितम्बर तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जाए: अखिलेश
बुन्देलखण्ड क्षेत्र में सूखे की समस्या को देखते हुए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को जून से आगामी सितम्बर तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण करने के निर्देश दिए हैं।
 
कैराना मामले पर चुप नहीं बैठेगी भाजपा: केशव
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कैराना में व्यापक पैमाने पर पलायन हुआ है।
 
मुख्यमंत्री ने समाजवादी पेंशन योजना की महिला लाभार्थियों को पत्र लिखा
समाजवादी पेंशन योजना की महिला लाभार्थियों को पत्र लिखकर इस योजना को सफल बनाने का आग्रह किया है।
 
सूखाग्रस्त बुंदेलखंड के महोबा में तेंदुआ की मृत्यु
बुन्देलखण्ड के महोबा के अजनर क्षेत्र में कथित रूप से प्यास से तडप कर एक तेंदुये की मृत्यु हो गयी।प्रभागीय वन अधिकारी रमेश चन्द्रा ने बताया कि थुरट के जंगल में कल शाम एक पैंथर का शव मिला है
 
मथुरा हिंसा का फरार आरोपी चदंन बोस गिरफ्तार
जवाहर बाग हिंसा के आरोपी और रामवृक्ष यादव के करीबी चंदन बोस को पुलिस ने आज बस्ती के परशुरामपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
 
राष्ट्रीय हरित अधिकरण में लम्बित वादों के अनुश्रवण के लिए 19 सदस्यीय समिति का गठन
हरित अधिकरण में प्रदेश के वादों में पारित आदेशों के अनुपालन तथा उनका प्रभावी अनुश्रवण सुनिश्चित करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 19 सदस्यीय राज्य स्तरीय प्रदूषण नियंत्रण एवं अनुश्रवण समिति गठित की गयी है।
 
कैराना को लेकर तनाव फैलाने की साजिश :मायावती
अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में शामली के कैराना से सामूहिक पलायन के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा प्रहार करते हुए
 
लखनऊ में 200 शैय्यायुक्त बाल एवं महिला चिकित्सालय के लिए धनराशि स्वीकृत
स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत गोमतीनगर में 200 शैय्यायुक्त बाल एवं महिला चिकित्सालय के भवन निर्माण को पूरा कराने के लिए 939़ 88 लाख रुपये की स्वीकृत दे दी है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com