Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

कैराना लोकसभा उपचुनाव: इन बूथों पर खराब हुई EVM, मतदाताओं में भारी रोष
शामली के दर्जनों मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की खबरें प्राप्त हो रही है। ईवीएम मशीनों के खराब होने से मतदाताओं में भारी रोष देखने को मिल रहा है।
 
अखिलेश का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अहंकार में मनमानी पर उतरी BJP
सत्ता पाकर उसमें अहंकार भी आ गया है। किसानों, नौजवानों, गरीबों, श्रमिकों और व्यापारियों के हितों की भाजपा सरकार में बुरी तरह अनदेखी हुई है।
 
BJP का सपा पर पलटवार, कहा- उपचुनाव में हार देख बना रही EVM खराबी का बहाना
पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीने खराब होने की खबरें आ रही है। जिसके बाद राजनीतिक दल एक दूसरे पर ईवीएम में खराबी करने का आरोप लगा रहे हैं।
 
BSP के वरिष्ठ नेता जयकरण वर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ
उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिए पर चल रही कांग्रेस के हाथों को आज मजबूती मिली जब बसपा के वरिष्ठ नेता जयकरण वर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता हासिल की।
 
फर्रुखाबाद में आग से लाखों रुपये की सम्पत्ति तथा अनाज जलकर खाक
फायर बिग्रेड की दो दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक अग्निकाण्ड में 67 मकानों मे रखा गेहूं, चना, अनाज और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया।
 
सरकार की उपलब्धियों पर विपक्षियों के पेट में क्यो हो रहा दर्द: स्वामी प्रसाद मौर्य
हम अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं तो विरोधियों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि जहां तक मायावती की बात है करोड़ों रुपये तो वह जश्न मनाने में खर्च किया करती थीं।
 
BSP में बड़ा फेरबदल: मायावती ने राजभर काे बनाया महासचिव तो कुशवाहा को सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान
मायावती ने आगामी चुनाव में पार्टी की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी। लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और अरएस कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 वर्ष के कार्यकाल में जनता का विश्वास जीता- योगी
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं के साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों वाली लघु फ़िल्म देखी।
 
कैराना उपचुनाव के लिए सुरक्षा की गई चाक चाैबंद, 28 मई काे हाेगा मतदान
पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोनों और 143 सेक्टरों में विभाजित किया है। उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 51 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। उनमें से 26 को शामली जिले में और 25 को सहारनपुर जिले में तैनात किया जाएगा।
 
मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, कहा-अभी तक नहीं मिले 15 लाख
अध्यक्ष डूंगर सिंह ने बताया कि सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के बावजूद युवाओं को रोजगार नहीं मिला है। 15 लाख आज तक गरीब के खाते में नहीं आये। प्रतिदिन मंहगाई ,भष्टाचार, अपराध, मर्डर, महिलाओं से रेप की घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ।
 
UP बोर्ड परीक्षा में सफल 1660 मेधावियों को सम्मानित करेंगे CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1660 मेघावियों को डॉ0 राम मनोहर विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में सम्मानित करेंगे।
 
बढ़ते प्रदूषण पर अखिलेश ने जताई चिंता
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की है। यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वातावरण ही दूषित हो गया है, तो विकास का कोई तर्क न्यायसंगत नहीं हो सकता है। दूषित पर्यावरण से गंगा सूख रही है, यमुना मृतप्राय हो गयी है।
 
चुनावी रैली काे संबाेधित करने पहुंचे याेगी, सभा में अनुदेशकों ने किया हंगामा
वीरवार काे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नूरपुर से बीजेपी प्रत्याशी अवनी सिंह के चुनाव प्रचार में पहुंचे। याेगी मंच पर बोल ही रहे थे कि इसी दौरान स्टेज पर बैठी अनुदेशकों ने मुख्यमंत्री काे ज्ञापन देने की कोशिश की। इस दाैरान माैके पर तैनात भारी फाेर्स ने उन्हें राेक दिया।
 
'PM मोदी की आमसभा और हाइवे उद्घाटन के कार्यक्रम में रोक लगाए चुनाव आयोग'
उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित लोकार्पण और आम सभाओं के कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाए।
 
अमरोहा में फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाला युवक गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार युवक के पास से विभिन्न स्कूल कालेजों के प्रधानाचार्य एवं जिला विद्यालय निरीक्षक ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ग्यारह मोहरें ,13 बने स्थानांतरण प्रमाण पत्र (टीसी)15 खाली प्रमाण पत्र सहित उन्हें तैयार करने में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरण बरामद किए हैं।
 
उधार का उम्मीदवार देने वालों में नहीं है चुनाव प्रचार का साहस: CM योगी
योगी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा, ‘सपा ने कैराना लोकसभा सीट पर उधार का उम्मीदवार तो उतार दिया है लेकिन उनकी खुद की हिम्मत वहां आकर चुनाव प्रचार करने की नहीं हो रही है।
 
हेमा मालिनी ने वृन्दावन में पासपोर्ट सेवा केंद्र का किया उद्घाटन
आगरा के सिकंदरा निवासी शुभ मुद्गल की 13 वर्षीय बेटी विनन्या को इस सेवा केंद्र द्वारा जारी सबसे पहला पासपोर्ट प्रदान करते हुए मथुरा-वृन्दावन तथा आसपास के जनपदों के लोगों को इस पीएसके से बेहतर सेवाएं मिलने की उम्मीद प्रकट की।
 
दाराेगा काे भाजपा विधायक की कार उठाना पड़ा महंगा, कराया सस्पेंड
कौशाम्बी के चायल से भाजपा विधायक संजय गुप्ता मामूली बात काे लेकर एक दाराेगा का जीना दुष्वार कर दिया है। सस्पेंड कराने के बावजूद भी उसका पीछा नहीं छाेड़ रहे हैं।
 
कर्नाटक के CM शपथ समारोह में एक साथ नजर आएंगे अखिलेश-मायावती, साझा करेंगे मंच
अभी से दोनों दलों के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं, लेकिन आज तक दोनों दलों के नेता मायावती और अखिलेश कभी एक साथ नहीं दिखाई दिए। पर जल्द ही मतदाताओं की यह इच्छा भी पूरी होती दिख रही है।
 
बुधवार काे CM की शपथ लेंगे कुमार स्वामी, मायावती-राहुल समेत इन दिग्गज नेताआें काे भेजा न्याैता
बसपा सुप्रीमाे मायावती, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताआें काे विशेष रूप से आमंत्रित हाेने का न्याैता भेजा है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com