Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  

हमारा प्रदेश

मथुरा मे डायरिया से महिला समेत दस की मृत्यु
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के सुरीर और मांट कस्बे के आसपास के क्षेत्र के छह से अधिक गांवों में पिछले 48 घंटो में डायरिया से एक महिला तथा नौ बच्चों की मृत्यु हो गई।जिलाधिकारी अरविन्द मालप्पा बंगारी ने बताया कि जिन गावों में डायरिया फैला हैं
 
मथुरा में आश्रम के प्रवचन कक्ष में लगी आग
उत्तर प्रदेश में मथुरा के गोवर्धन स्थित कृष्ण आश्रम के प्रवचन कक्ष में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है
 
सरकारी योजनाओ का लाभ गरीबों तक पहुंचाना सरकार का मकसद : मौर्य
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि जनता की समस्याओं को दूर कर सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाना राज्य सरकार का पहला कर्तव्य है।
 
बैलगाडी पर सवार होकर सदन आये भाजपा विधायक ने योगी को बोला शुक्रिया
भीषण गर्मी के मौसम में आज शुरू हुयी उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने आये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ने अनूठे अंदाज में किसानो की कर्ज माफी के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया।
 
उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद में ग्रामसभा की जमीन पर कब्जे को लेकर माँगी रिपोर्ट
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद में ग्रामसभा की जमीन पर कब्जे की घटना को लेकर सहायक जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।
 
शिवपाल के निर्वाचन क्षेत्र में बाधित विद्युत आपूर्ति ने उडायी लोगों की नींद
चिलचिलाती गर्मी के कारण विद्युत मांग में जबरदस्त बढोत्तरी के चलते उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बिजली की आंखमिचौली आम होती जा रही है
 
समाज कल्याण के लिए कृतसंकल्प है योगी सरकार : श्रीकांत
उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज कहा कि प्रदेश सरकार समाज कल्याण के लिए कृतसंकल्प है।श्री शर्मा आज यहां समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
 
उत्तर प्रदेश में मीट कारोबार से जुडे कामगार बेरोजगार : कुरैशी
ऑल इंडिया जमीयतुल कुरेशी के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने दावा किया है कि सूबे में अवैध रूप से मीट की बिक्री में रोक लगने से करीब 12 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं।
 
मोहन दास अग्रवाल के धरने के बाद शहर की राजनीति एक बार फिर गरमायी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में पुलिस उपाधीक्षक चारु निगम से दुर्व्यवहार करने का आरोप झेल रहे गोरखपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल द्वारा आज गैर कानूनी शराब केन्द्रो को बन्द कराने को लेकर दिये
 
नन्दगंज चीनी मिल जल्द होगी शुरू : सिन्हा
रेल राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद मनोज सिन्हा ने आज यहां कहा कि नन्दगंज चीनी मिल को जल्द ही शुरू किया जायेगा।
 
वोट प्रतिशत 60 फीसदी पंहुचाने के लिये भाजपा का जन अभियान शुरू
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद अब 2019 में हाेने वाले लोकसभा चुनाव वोटों का प्रतिशत 60 फीसदी पंहुचाने और फतह हासिल करने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जन अभियान आज से शुरू हो गया।
 
यादव परिवार में थम नहीं रहा है रार
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुरी तरह शिकस्त खाने के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव परिवार में छिडी रार थमने का नाम नहीं ले रही है,
 
सहकारी समितियों को अब सब्जियों के व्यापार में भी आना होगा आगे
उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा है कि सहकारी समितियों को किसानों के लिए अनाज, बीज और कम्पोस्ट के अलावा भी काम करना चाहिए।
 
उत्तर प्रदेश में डाक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र हो सकती है 70 वर्ष
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा कालेजों और विश्वविद्यालयों में प्रोफेसरों की घटती संख्या के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार इनके रिटायरमेंट की उम्र 70 वर्ष करने पर गम्भीरता से विचार कर रही है।
 
स्वच्छ भारत मिशन के तहत 42 चिकित्सालयों को किया गया पुरस्कृत
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज स्वच्छ भारत अभियान के तहत कायाकल्प अवार्ड योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के 42 चिकित्सालयों को पुरस्कृत किया।
 
गंदगी को लेकर गाेंडा में राजनीतिक घमासान
सडक के किनारे कूडे के ढेर, बजबजाती नालियां और धूल के गुबार में समाये उत्तर प्रदेश के गाेंडा शहर में गंदगी को लेकर इन दिनों राजनीतिक घमासान मचा हुआ है।
 
हिंदु युवा वाहिनी ने रोका सदस्यता अभियान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित हिन्दू युवा वाहिनी(हियुवा) ने हिंसात्मक प्रदर्शनों को लेकर खुद पर उठ रहे सवालों के बीच सदस्यता अभियान रोक दिया है
 
योगी से मिले अमरजीत, यूपी दिवस के लिये जताया आभार
मुम्बई में पिछले 29 सालों से ‘यूपी दिवस’ मनाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमरजीत मिश्र ने आज मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सूबे में हर 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाये जाने के फैसले की सराहना की।
 
अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरोह का सदस्य गांजा समेत गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को तीन कुंतल गांजा समेत गिरफ्तार कर लिया ।
 
शहीद प्रेम सागर पंचतत्व में विलीन
कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फौजों की गोलीबारी में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हवलदार प्रेम सागर का आज सुबह हजारों लोगों की नम आंखों और गगन भेदी नारों के बीच अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव टीकमपार में किया गया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com