Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

खेल

बद्री की हैट्रिक पर पोलार्ड ने पानी फेरा, मुंबई जीती
लेग स्पिनर सैमुअल ब्रदी की तीसरे ही ओवर में ही ली गई हैट्रिक पर कीरोन पाेलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) ने पानी फेरते हुये मुंबई इंडियंस को रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 10 के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को चार विकेट से जबर्दस्त जीत दिला दी।
 
धमाकेदार वापसी को तैयार विराट की बेंगलुरू
विराट की अनुपस्थिति में बेंगलरू ने तीन मैच खेले हैं और मात्र एक ही जीत सकी है जिससे वह तालिका में खिसककर छठे नंबर पर आ गयी है।
 
महामुकाबले में सायना को पस्त कर सिंधू सेमीफाइनल में
रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल को शुक्रवार को हाई वोल्टेज क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 21-16, 22-20 से हराकर बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
बढ़त के लिये भारत-आस्ट्रेलिया में छिड़ा संघर्ष
67 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ चौथे और निणार्यक टेस्ट को दूसरे दिन रविवार को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया।
 
कुलदीप की फिरकी में फंसे कंगारू
सीरीज के तीसरे शतक के बावजूद चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को 300 रन पर समेट दिया।
 
अश्विन ने तोड़ा स्टेन का विश्व रिकॉर्ड
भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक विकेट लेने का दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
 
फिट रहा तो 2019 का विश्वकप भी खेलूंगा: धोनी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा और वह फिट रहते हैं तो 2019 के विश्वकप अाैर उसके बाद भी खेल सकते हैं।
 
पुजारा के 202, साहा के 117, भारत ने कसा शिकंजा
603 रन पर घोषित कर तीसरे टेस्ट पर अपना शिकंजा कस लिया। भारत के पास अब पहली पारी में 152 रन की भारी भरकम बढ़त हो गयी है।
 
पुुजारा 109 पर नाबाद, भारत 4/303
चेतेश्वर पुजारा(नाबद 109) की बहुपयोगी शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां चायकाल तक चार विकेट पर 303 रन का मजबूत स्कोर बना लिया,
 
क्रिकेट प्रशासक बनने में रूचि नहीं: गावस्कर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अपने विचारों को लेकर हमेशा मुख रहे सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्हें न तो राजनीति में कोई दिलचस्पी है और न ही वह क्रिकेट प्रशासक बनने में रूचि रखते हैं।
 
जडेजा के 5 विकेट, आस्ट्रेलिया पारी 451 पर सिमटी
भारतीय टीम ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की पहली पारी को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच के कुछ देर बाद 451 रन पर थाम लिया।
 
शशांक मनोहर ने आईसीसी चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने बुधवार को अपने मात्र आठ महीने के कार्यकाल पर विराम लगाते हुये वैश्विक संस्था में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
 
बकवास हैं विराट के आरोप: स्मिथ
आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के उनपर डीआरएस को लेकर अपने ड्रैसिंग रूम की मदद लेने के लगाये गये
 
सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी क्वार्टरफाइनल में
भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुये इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।
 
क्रुणाल के कमाल से बड़ौदा सेमीफाइनल में
क्रुणाल पांड्या (70 रन अाैर 32 रन पर तीन विकेट) के शानदार हरफनमौला खेल तथा केदार देवधर (78) के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर बड़ौदा ने कर्नाटक को रविवार को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनी ली।
 
चौरसिया फिर बने इंडियन ओपन के ‘चैंपियन’
चौरसिया ने आज अपना तीसरा राउंड सुबह चार अंडर 68 के स्कोर पूरा किया और फिर चौथे राउंड में एक अंडर-71 का कार्ड खेलकर खिताब अपने नाम कर लिया।
 
शहजाद ने विराट को पीछे छोड़ा
अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद ने अायरलैंड के खिलाफ रविवार को 72 रन की शानदार पारी खेलने के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पीछे छोड़ दिया है।
 
गुरु हनुमान के 117 वें जन्मदिवस पर 15-16 मार्च को दंगल
भारतीय कुश्ती के पितामह कहे जाने वाले गुरु हनुमान के 117 वें जन्मदिवस के अवसर पर 15 और 16 मार्च को एक विशाल इनामी दंगल का आयोजन किया जायेगा।
 
ज्वाला गुट्टा ने हैदराबाद में स्थापित की बैडमिंटन अकादमी
भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के विकास की दिशा में काम करते हुए यहां एक बैडमिंटन अकादमी की स्थापना की है।
 
भारतीय आईस हॉकी टीम की पहली अंतरराष्ट्रीय जीत
भारतीय महिला आईस हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए यहां चैलेंज कप आईस हॉकी टूर्नामेंट में फिलीपींस को 4-3 से हरा दिया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com