Breaking News
48 साल के हुए राहुल गांधी, पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा-लंबी हो आपकी उम्र  |   लखनऊ: चारबाग स्टेशन के निकट 2 होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत  |   UP पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 का आगाज, 23 लाख 67 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन  |   BJP प्रदेश अध्यक्ष का सपा पर पलटवार, कहा- अखिलेश का टोंटी खोलना बच्चों वाली हरकत  |   राजीव कुमार के बाद काैन हाेगा यूपी का अगला मुख्यसचिव ?  |  

खेल

विजडन के कवर पर ‘विराट’
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम रोज़ाना जुड़ती उपलब्धियों में अब एक और दर्ज हो गयी है
 
अाेझा ने दिलाई एमपी को जीत
रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित ओवरों में चार विकेट पर 155 रन बनाये जिसमें फैज अहमद ने 40 और महेश रावत ने सर्वाधिक 63 रन बनाये।
 
घरेलू मैदान में आस्ट्रेलिया को पस्त करने उतरेगा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की पिछले 12 महीनों के अंदर आस्ट्रेलिया से यह तीसरी भिड़ंत होगी। न्यूजीलैंड ने पिछले वर्ष फरवरी में घरेलू क्रिकेट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से पराजित किया था जबकि दिसंबर में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 3-0 से धोया था।
 
सावंत के निधन पर बीसीसीआई ने जताया शोक
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिये राष्ट्रीय अंडर 19 टीम की ट्रेनिंग में जुटे सावंत को रविवार यहां एक होटल के कमरे में मृत पाया गया।
 
सचिन से प्रेरणा लें युवा : प्रधानमंत्री
” प्रधानमंत्री ने प्रतिस्पर्द्धा और खुद से स्पर्द्धा के बीच अंतर बताते हुए कहा कि प्रतिस्पर्द्धा पराजय, हताशा, निराशा और ईर्ष्या को जन्म देती है जबकि खुद से स्पर्द्धा आत्मंथन, आत्मचिंतन का कारण बनती है।
 
जयंत यादव को टीम में वापसी की उम्मीद
भारत की तरफ से तीन टेस्ट खेल चुके जयंत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गयी थी।वह अब चोट से उबर चुके हैं और बंगलादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ए की तरफ से खेलेंगे।
 
इंग्लैंड दौरे के बाद बदल सकते हैं द.अफ्रीका के कोच
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इस बात के संकेत दिये हैं कि टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और नये कोच की नियुक्ति 2019 के विश्वकप को ध्यान में रखते हुये की जायेगी।
 
कानपुर टी-20 : इंग्लैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला
विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम की नजर अब तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला पर है।
 
आस्ट्रेलियन ओपन : पेस-हिंगिस मिश्रित युगल में हारे
पेस-हिंगिस की जोड़ी आस्ट्रेलियाई जोड़ी के सामने टिक नहीं पाई। आस्ट्रेलियाई जोड़ी की सर्विस का पेस-हिंगिस की जोड़ी के पास जवाब नहीं था। इस जोड़ी को सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन वे उसे भी अपने खाते में नहीं डाल सके।
 
डेविड हसी ने क्रिकेट को कहा अलविदा
डेविड ने यह फैसला बुधवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ मिली हार के हार के बाद लिया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक, 39 वर्षीय खिलाड़ी मंगलवार को पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ मिली हार के बाद अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित थे।
 
शतरंज : हरिकृष्ण ने कार्लसन को ड्रॉ पर रोका
टूर्नामेंट के 10वें दौर में सफेद मोहरों से खेल रह हरिकृष्ण ने कार्लसन को दो घंटे तक चले मुकाबले में कड़ी टक्कर दी।
 
वार्नर की सर्वश्रेष्ठ पारी से आस्ट्रेलिया ने बनाये 369
आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 369 रन बनाये और मेहमान पाकिस्तानी टीम को जीत के लिये 370 का मुश्किल लक्ष्य दिया।
 
पुजारा की नजरें 52 साल पुराना रिकार्ड तोड़ने पर
पुजारा मौजूदा प्रथम श्रेणी सत्र में अब तक 12 मैचों में 89.52 के औसत से 1522 रन बना चुके हैं जिनमें छह शतक शामिल हैं।
 
लोढा समिति की कई सिफारिशें अच्छी: गोयल
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भी माना है कि लोढा समिति की कई सिफारिशें बहुत अच्छी हैं अौर सभी विचारों को देखने के बाद सरकार नयी खेल संहिता लाएगी।
 
मैं तो संन्यास की सोच रहा था :युवराज
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा है कि एक समय तो वह संन्यास की सोच रहे थे लेकिन विराट कोहली ने उनपर भरोसा दिखाया
 
यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है: युवराज
इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को दूसरे वनडे में 150 रन की अपनी सर्वोच्च पारी खेलने वाले हरफनमौला युवराज सिंह ने इसे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया।
 
‘हॉल ऑफ फेम’ क्लब में शामिल हुए कपिल
अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक समारोह में लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया।
 
भारत और इंग्लैंड के बीच टी -20 मैच के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम तैयार
गणतंत्र दिवस पर भारत और इंग्लैंड के बीच टी -20 मैच के लिए कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम सजधज कर तैयार है।दोनों देशों की टीमें यहां 23 जनवरी को यहां पहुंचेगी।
 
धोनी का सीनियर खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल था : कुंबले
टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने हाल ही में सीमित ओवरों के मैचों की कप्तानी छोड़ने वाले महेन्द्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुये कहा कि धोनी का नेतृत्व शानदार था
 
एफआईएच एथलीट समिति के सदस्य बने श्रीजेश
अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ(एफआईएच) के कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश को अपनी एथलीट समिति का सदस्य नियुक्त किया है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com