Breaking News
कैबीनेट मंत्री राजभर का दावा, राममंदिर पर अध्यादेश कभी नहीं लाएगी बीजेपी  |   मिशन 2019: बीजेपी की गांव-गांव, पांव-पांव पदयात्रा आज से शुरू।  |   लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी।  |   आरएसएस ने फिर रटा राम का नाम कहा 2019 में होगा राम मंदिर का निर्माण, दिल्ली में आज से रथ यात्रा शुरू  |   हनुमान को दलित बताने वाले योगी आदित्यनाथ के बयान पर आजम ने कसा तंज कहा समझ नहीं आ रहा रोएं या हसें  |  

पर्यावरण

वाराणसी के घाटों पर दिखेंगे गंगा प्रदूषण के आंकड़े
सेंसर हर पंद्रह मिनट पर गंगा जल में प्रदूषण की स्थिति से जुड़े आंकड़े मुहैया कराएंगे। यहां आने वाले लोगों को जल्द ही यह देखने को मिल सकता है
 
चीन में तूफान नेपारतक की दस्तक
नेपारतक के दस्तक देने के साथ ही आंधी और बारिश शुरू हो गई।स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि मौसम के इस पहले तूफान ने शिशी शहर में अपराह्न् 1.45 बजे दस्तक दी।
 
उप्र में बादल छाए बारिश के आसार
आसपास के इलाकों में शुक्रवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, जिससे गर्मी से राहत मिली है।
 
उप्र में दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय हाेने से शुरू हुई झमाझम बारिश
मानसून सक्रिय हाेने से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है।मौसम विभाग के अनुसार सूबे में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून सक्रिय हो गया है
 
दिल्ली में मानसूनी बारिश से मौसम सुहावना
तापमान में गिरावट दर्ज की गयी और मौसम सुहावना बना हुआ है। राजधानी में कल शाम हुयी मूसलाधार बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया।
 
उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घण्टों में राज्य के कुछ स्थानों में हल्की से भारी (64.5-115.5 मि.मी.) वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।
 
दिल्ली पहुँचा मानसून
मानसून तीन दिन की देरी से राष्ट्रीय राजधानी पहुँचा है। आम तौर पर यह 29 जून को दिल्ली पहुँचता है। मौसम विभाग के महानिदेशक डाॅ. लक्ष्मण सिंह राठौड़ ने यूनीवार्ता को बताया कि पिछले 48 घंटे के दौरान दिल्ली समेत पूरे पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई है।
 
उत्तर प्रदेश में बादल छाए बारिश के आसार
लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं और ठंड हवाएं चल रही हैं। फिलहाल लोगों को उमस से राहत मिली है
 
पीलीभीत में बिजली गिरने से तीन मरे
पीलीभीत में मूसलाधार बारिश के बीच रेलवे स्टेशन के निकट बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गयी और एक गंभीर रूप से झुलस गया।
 
उत्तराखंड में अतिवृष्टि:20 मरे 17 लापता
चमोली जिले में देर रात हुई अतिवृष्टि तथा बादल फटने की घटनाओं में कम से कम 20 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी जबकि 17 अन्य के लापता होने की सूचना है।
 
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गई। अधिकारियों का कहना है कि पिथौरागढ़ में बादल फटने से पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है
 
उप्र में तेज धूप उमस में इजाफा
आसपास के इलाकों में गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है, जिससे उमस में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में इजाफा होने का अनुमान जताया है।
 
दिल्ली में बारिश उमस से मिली राहत
मानसून पूर्व बारिश की बौछारें पडने से लोगों को उमस से राहत मिली।मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में हल्की बारिश हुई जिससे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री नीचे है।
 
आँधी-तूफान,बारिश, बिजली तथा लू के प्रकोप को राज्य सरकार ने किया आपदा घोषित
बेमौसम भारी बारिश, आँधी-तूफान, आकाशीय बिजली एवं लू के प्रकोप को राज्य आपदा घोषित कर दिया है।
 
दिल्ली में सुबह तेज धूप उमस
न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बतायाआसमान में आंशिक बदली छाई रहेगी
 
मानसून की सुस्त रफ्तार से उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी की वापसी
मानसून की सुस्त पडती रफ्तार से चिपचिपी गर्मी का दौर एक बार फिर चढने लगा है।
 
उप्र में झमाझम बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान यहां झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान लखनऊ सहित राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं।
 
बिहार में वज्रपात से 56 लोगों की मौत, 24 से अधिक घायल
बारिश के दौरान पिछले 24 घंटे में पटना समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में वज्रपात से 56 लोगों की मौत हो गयी जबकि 24 से अधिक के घायल हो गये ।
 
मानसून के संदेशवाहक बदरा प्रदेश में झूम झूम कर बरसे मौसम हुअा सुहाना
मानसून के आगमन का संदेश देने वाले बादलों की आवाजाही आज पूरे शबाब पर थी।इस दौरान कई इलाकों में हुयी झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया।
 
दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पूरे कर्नाटक को भिगोया
दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पूरे कर्नाटक को भिगो दिया है। राज्य में और बारिश होने की संभावना जताई गई है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com