Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

कारोबार / गैजेट्स

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी
बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 2.95 अंकों की गिरावट के साथ 24,620.39 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 1.30 अंकों की गिरावट के साथ 7,484.85 पर खुला।
 
राज्यसभा में रियल एस्टेट विधेयक पारित
विधेयक 2013 से राज्यसभा में लंबित था। विधेयक का लक्ष्य रियल एस्टेट उद्योग को नियमित करना और प्रमोटरों के घोटालों से संपत्ति खरीदारों के हितों की रक्षा करना है।
 
उप्र में सौर ऊर्जा से जगमगाएंगी स्ट्रीट लाइट
नगर विकास के सचिव श्रीप्रकाश सिंह के मुताबिक, सोलर प्लांट लगाने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निकायों को इस आधार पर कंपनियों से करार करना होगा।
 
फरवरी में कारों की बिक्री 1.68 प्रतिशत बढी
 
शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट
बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 21.74 अंकों की बढ़त के साथ 24,815.70 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 13.55 अंकों की बढ़त के साथ 7,545.35 पर खुले।
 
आरबीआई की रुपये की संदर्भ दर
आरबीआई की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, रुपये की संदर्भ दर यूराे की तुलना में 74.0611 रुपये प्रति यूरो तय की गयी जो पिछले कारोबारी दिवस पर 74.1930 रुपये प्रति यूरो रही थी।
 
गोदरेज ने खरीदी डीजीएच फेज टू में 31 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी
कंपनी ने बीएसई को बताया कि इस अधिग्रहण से उसकी हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से बढ़कर 90 प्रतिशत हो गयी है। उसने यह अतिरिक्त हिस्सेदारी केन्सा की कंपनी स्टाइल इंडस्ट्रीज लिमिटेड से खरीदी है।
 
यूनिकेम की शिजोफ्रेनिया की दवा को यूएसएफडीए की मंजूरी
कंपनी ने आज बीएसई को बताया कि उसे क्वेटियापाइन फ्यूमारेट टैबलेट के 25 मिलीग्राम, 50 मिलीग्राम, 100 मिलीग्राम, 200 मिलीग्राम, 300 मिलीग्राम एवं 400 मिलीग्राम परिमाण के लिये मंजूरी मिली है।
 
शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गिरावट
बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 131.96 अंकों की गिरावट के साथ 24,527.27 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 49.2 अंकों की गिरावट के साथ 7,436.10 पर खुले।
 
मर्सिडीज ने पेश की मेबैक एस 600गार्ड कार
एस600 गार्ड को भारतीय बाजार में पेश की जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये है। यह दुनिया की सबसे पहली सिविलियन कार है जिसमें वीआर10 स्तर का बैलिस्टिक सुरक्षा है।
 
मारूति ने उतारी काम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज्जा
ब्रेज्जा इस वर्ग में सुरक्षा और माईलेज को नये रूप में परिभाषित करेगी। उन्होंने बताया कि विटारा ब्रेजा को स्थानीय स्तर पर विकसित किया गया है और इसके विकास में 860 करोड़ रूपये का निवेश हुआ। इसके अन्य फिचरों में एलईडी लाइट्स प्रोजेक्टर हेड लैप, रियर लैंप और स्मार्ट प्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम है।
 
कृषि संकट के बीच राजग ने महंगाई घटाई : जेटली
जेटली ने राज्यसभा में कहा, "भारत कृषि संकट से गुजर रहा है।" उन्होंने कहा कि ग्रामीण मांग कमजोर रहना विकास के लिए एक बाधा है।
 
माल्या को देश छोड़ने से रोकने संबंधी याचिका पर सुनवाई बुधवार को
महान्यायवादी मुकुल रोहतगी द्वारा मंगलवार को अदालत से यथाशीघ्र मामले की सुनवाई का अनुरोध करने पर मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर और न्यायमूर्ति यूयू ललित की पीठ ने मामले की सुनवाई की अनुमति दी।
 
शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी
बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 8.71 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 24,655.19 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 1.05 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 7,486.40 पर खुले।
 
हरियाणा में होगा रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण : प्रभु
हरियाणा हैपनिंग ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' को संबोधित करते हुए प्रभु ने कहा कि इस बार रेल बजट में हरियाणा में बड़े पैमाने पर निवेश का प्रावधान किया गया है ताकि प्रदेश में रेलवे नेटवर्क का विस्तार हो सके।
 
निवेश के लिए सुधार पर जोर दें राज्य: जेटली
श्री जेटली ने हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित पहले वैश्विक निवेशक सम्मेलन हैपनिंग हरियाणा का शुभारंभ करते हुये कहा कि यदि निर्णय लेने की प्रक्रिया धीमी है तो निवेश काे नुकसान होगा।
 
चीन में लागू होगा वैट\o651
चीन के वित्त मंत्री लू जीवे ने नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के सालाना सत्र के इतर मौके पर कहा, "गत वर्ष वैट सुधार की गति योजना के मुकाबले धीमी रही। एक मई की समय सीमा पर खरा उतरने की कोशिश की जाएगी।"
 
एयर एशिया दे रहा चुनिंदा मार्गो पर सस्ते टिकट
एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि प्रचार कार्यक्रम के तहत 1099 रुपये से शुरू होने वाले एयरएशिया इंडिया का टिकट बेंगलुरु, विशाखापत्तनम, गुवाहाटी, कोच्चि, इंफाल, गोवा और दिल्ली मार्ग पर मिलेगा।
 
गन्ना खरीद का मूल्य 425 रूपये प्रति क्विंटल हो : राजेश टिकैत
भाकियू अध्यक्ष राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के मुखयमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और किसानों की समस्यायों से संबधित 21 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा।
 
बैंकों के कर्जदारों को बख्शा नहीं जाएगा : जेटली
जेटली ने यहां दो दिवसीय 'ज्ञान संगम' कार्यक्रम में कहा, "अगर अधिक धन की जरूरत होगी तो हम और संसाधनों की तलाश करेंगे।" इस सम्मेलन में बैंकों और वित्तीय संस्थाओं के शीर्ष अधिकारी, केंद्रीय बैंक नेतृत्व और प्रमुख नीति निर्माता हिस्सा ले रहे हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com