Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  

खेल

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गेंटम का निधन
अपनी एकमात्र टेस्ट पारी में गेंटम ने 112 रन बनाए थे। यह टेस्ट क्वींस पार्क ओवल मैदान पर 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था।
 
विश्व कप, एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम घोषित
टीम में टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा और उप-कप्तान एंजेलो मैथ्थूस की वापसी हुई है। बांए हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ और नुवान कुलासेकरा की भी वापसी हुई है।
 
ग्रेट खली सीरीज के लिये रेसलरों की घोषणा
डब्ल्यू डब्ल्यूई टैग टीम चैंपियन दक्षिण अफ्रीका के जस्टिन गैब्रियल अपनी मजबूत चुनौती रखेंगे जो अब तक 720 मैचों में 547 जीत चुके हैं। अमेरिका के ब्रायन केज और छह फुट छह इंच लंबे माइक नोक्स की भी प्रबल दावेदारी रहेगी।
 
मैरीकॉम-सरिता की स्वर्णिम वापसी, भारत का परफेक्ट टेन
मैरीकॉम ने मैच के बाद कहा मैं बहुत खुश हूं और अनुशा ने मेरे सामने बड़ी चुनौती पेश की। मैं इस मैच को लेकर पहले से ही सकारात्मक थी। मेरे लिये वापसी करना मुश्किल था लेकिन मैंने अच्छी वापसी की है।
 
इंग्लैंड में टी-20 विश्व कप जीतने का दम : हेल्स
हेल्स ने इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रृंखला में चार अर्धशतक और एक शतक लगाया।
 
धर्मशाला में भारत-पाक मैच में बरसेंगे रन : क्यूरेटर
एचपीसीए के मुख्य पिच क्यूरेटर सुनील चौहान ने से कहा, "टी-20 में विकेट कैसा होता है, सब जानते हैं। यह भी वैसा ही होगा। यह बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच होगी। इस पिच पर ज्यादा रन बनेंगे।"
 
रियो ओपन में खेलेंगे नडाल
नडाल अभी विश्व के पांचवें वरीयता प्राप्त टेनिस स्टार हैं। वह इस सप्ताहांत आयोजित अर्जेटीना ओपन के सेमीफाइनल में युवा डोमिनिक थीम से हार गए थे।
 
दक्षिण एशिया खेल : निशानेबाजी में भारत ने हासिल किया स्वर्ण
गुवाहाटी भारत की हिना सिद्धू और गुरप्रीत सिंह ने सोमवार को 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक हासिल किया। हिना ने महिला 10 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में श्वेता सिंह और यश्विनि सिंह के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। हिना को हालांकि एकल मुकाबले में रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। यहां उन्हें श्वेता सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल करने से रोका।
 
सुपरजाएंट्स के लिए अगले दो साल महत्वपूर्ण : धौनी
नई दिल्ली आठ साल तक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले महेन्द्र सिंह धौनी ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की कप्तानी करना एक चुनौती होगा और वह इसके लिए तैयार हैं।
 
आस्ट्रिया के थीम ने जीता अर्जेटीना ओपन खिताब
आस्ट्रिया के युवा टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) के फाइनल में स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को हराकर अर्जेटीना ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राफेल नडाल को हराने वाले थीम ने रविवार को निकोलस को 7-6 (2), 3-6, 7-6 (4) से हराकर यह खिताब अपने नाम किया।
 
महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 107 रनों से हराया
रांची भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका को 107 रनों से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्मृति मंथाना (55) और हरमनप्रीत कौर (50) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए। श्रीलंका की टीम 45.2 ओवरों में महज 138 रनों पर ही आउट हो गई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों मंथाना और थिरुष कामिनि (23) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। कामिनि 71 के कुल स्कोर पर तो मंथाना 98 के कुल स्कोर पर उदेशिका प्रबोधानी का शिकार हुईं।
 
आईपीएल के सकारात्मक पहलू को देखने की जरूरत : धौनी
नई दिल्ली भारत की एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने सोमवार को स्वीकार किया कि हाल के दिनों में विवादों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नाम खराब हुआ है लेकिन इससे अधिक फर्क नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि इस लीग ने भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया है। आईपीएल की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के कप्तान चुने गए धौनी के मुताबिक आईपीएल के खराब पहलुओं को देखने की बजाय इसके सकारात्मक पहलुओं को देखने की जरूरत है क्योंकि यह युवओं को एक शानदार प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है।
 
ब्रावो ने भी विश्व कप से नाम वापस लिया
सैंट जॉन्स वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मार्च में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विश्व कप टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने बताया है कि केरेन पोलार्ड और सुनिल नरेन के नाम वापस लेने के बाद ब्रावो ने भी टीम से नाम वापस ले लिया है। ब्रावो ने रेड फोर्स क्षेत्रीय प्रतियोगिता में त्रिनिदाद एवं टोबैगो टीम में शामिल होने के लिए टीम से नाम वापस लिया है। ब्रावो ने डब्ल्यूआईसीबी को एक पत्र में लिखा है कि वह विश्वकप टीम में चुने जाने पर चयनकर्ताओं के शुक्रगुजार हैं, लेकिन वह खेल के बड़े प्रारूप में अपने खेल के स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहते हैं।
 
मैन-यू का शीर्ष-4 में आना मुश्किल : वान गाल
मैंने खिलाड़ियों से कह दिया है कि अब हमारे लिए चौथा स्थान पाना बेहद मुश्किल होगा। आप इसे लेकर आंखें नहीं बंद कर सकते। यह अभी भी सम्भव है लेकिन इसे हासिल करना बेहद मुश्किल है।
 
बोर्दो से जुड़ेंगे मैक्लम
18 वर्षीय फारवर्ड खिलाड़ी को साओ पाउलो के स्टेट चैम्पियनशिप के लिए कोरिंथियंस टीम से हटा दिया गया था।
 
प्रीमियर लीग में आर्सेनल, टोटेनहम ने दर्ज की जीत
आर्सेनल के कोच आर्सेने वेंगर ने कहा, "यह हमारे जीत के संघर्ष में बने रहने के भरोसे को और भी मजबूत करेगा, क्योंकि हमारे पास भी जादू चलाने का कुछ हुनर है। हमारे लिए इस मुकाबले में हारना बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था।"
 
9 विकेट से जीत के साथ सीरीज टीम इंडिया के नाम
श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम अश्विन की फिरकी में उलझ गई और बेहद सस्ते में सिमट गई। इसके बाद भारत ने एक विकेट खोकर 83 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया
 
विशाखापट्टनम टी-20 : भारत के सामने 83 रनों का लक्ष्य
विशाखापट्टनम, भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 82 रनों पर सीमित कर दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 18 ओवरों में सीमित कर दिया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए जबकि सुरेश रैना ने दो सफलता हासिल की। रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा ने एक-एक विकेट लिया।
 
विशाखापट्टनम टी-20 : भारत ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला
विशाखापट्टनम, भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका के साथ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमें तीन मैचों की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और अब भारत की निगाह सीरीज अपने नाम करने पर होगी। भारत ने रांची में शुक्रवार को हुए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 69 रनों से करारी शिकस्त दे कर श्रंखला में 1-1 से बराबरी की थी। पुणे में हुआ पहला टी-20 मैच भारत हार गया था।
 
दिल्ली ओपन : युकी संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
नई दिल्ली, स्थानीय टेनिस सितारे युकी भांबरी सोमवार से यहां आर. के. खन्ना स्टेडियम में शुरू हो रहे दिल्ली ओपन चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। बीते कुछ महीनों से युकी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में वह विश्व वरीयता सूची में शीर्ष-100 खिलाड़ियों में करियर में पहली बार शामिल हुए। भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे, ऐसे में एकल रैंकिंग में भारत के सर्वोच्च वरीय युकी पर ही भारत को खिताब दिलाने का दारोमदार होगा। युकी इससे पहले चोट के कारण चेन्नई ओपन में हिस्सा नहीं ले सके थे। वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में युकी को पहले ही दौर में टॉमस बर्डिख के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com