Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

सियासी हलचल

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'एग्री जंशन' पर लगा ग्रहण
एग्री जंक्शन योजना के मुताबिक, प्रदेश में एक हजार एग्री जंक्शन स्थापित करने की बात कही गई थी। इस योजना के तहत किसानों को एक ही जगह कई तरह की सुविधाएं मिलनी थीं और साथ ही युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराने का दावा किया गया था।
 
कांग्रेस में शामिल हुए हंसराज हंस
हंस ने 2014 में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) से इस्तीफ दे दिया था, इसके बाद से वह एक दशक के अधिक समय तक राजनीतिक रूप से निष्क्रिय रहे। उन्होंने बताया कि जब अमरिंदर ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए कहा तो उन्होंने तुरंत हां कर दिया। हंस ने को बताया, "उन्होंने मुझसे पार्टी में शामिल होने के लिए कहा, अब मैं 10 प्रतिशत कांग्रेस के साथ हूं। अमरिंदर बहुत ही पारदर्शी हैं। वह अन्य राजनीतिज्ञों की तरह नहीं हैं।
 
जाति आधार पर हरियाणा को बांटने की साजिश: कांग्रेस
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने इसी तरह की अपील करते हुए लोगों से राज्य के हित में आंदोलन वापस लेने को कहा।
 
वीरभद्र का अनुदान के बारे में बयान गुमराह करने वाला : नड्डा
नड्डा ने मुख्यमंत्री के इस बयान को गुमराह करने वाला करार दिया है कि केंद्र सरकार ने राज्य का अनुदान रोक दिया है।
 
देशद्रोह की परिभाषा बताएं प्रधानमंत्री : नीतीश
नीतीश ने कन्हैया कुमार के खिलाफ सबूत की मांग करते हुए कहा कि भाजपा खुद इस भावनात्मक मुद्दे को उठाकर अन्य मुद्दे को खत्म करना चाहती है।
 
आरएसएस, भाजपा से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए : तेजस्वी
"हम देशभक्त हैं, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान व लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखते हैं पर आपकी विचारधारा (स्कूल ऑफ थॉट) से हमें देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।"
 
मायावती ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया : राहुल
मायावती ने भी यही किया। रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। हवाई अड्डे से पार्टी मुख्यालय जाते समय रास्ते में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमा) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए।
 
भाजपा मेरी पहली और आखिरी पार्टी : शत्रुघ्न सिन्हा
"मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं अपनी मातृभूमि को बहुत प्यार और सम्मान करता हूं। मुझे देश के संविधान में पूरी आस्था है।"
 
अदालत में हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : केजरीवाल
केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली पुलिस को यदि निर्देश नहीं होता तो वह ऐसी घटना के दौरान मूकदर्शक नहीं बनी रहती।
 
छात्रों की आवाज दबाने नहीं देगी कांग्रेस : राहुल
राहुल ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति मुखर्जी से मुलाकात के बाद कहा, "सरकार का काम देश में संस्थानों को बर्बाद करना नहीं है।"
 
जेएनयू मसले पर हो निष्पक्ष जांच : लालू
"बिना वजह किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाना चाहिए। इस मामले में कम से कम सदन की एक समिति बनाकर जांच करानी चाहिए। इससे सभी चीजें सपष्ट हो जाएगी।"
 
कन्हैया के साथ शत्रुघ्न, भाजपा ने मांगा इस्तीफा
भाजपा के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी लाइन से हटकर इस गिरफ्तारी को गलत बताया है। बिहार भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि अगर कन्हैया की गिरफ्तारी गलत है तो शत्रुघ्न को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए।
 
सरकार राष्ट्र-विरोधी ताकतों से लड़ रही है : भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता एम.जे. अकबर ने कहा, "लड़ाई सरकार और विद्यार्थियों के बीच नहीं, बल्कि राष्ट्र और राष्ट्र-विरोधी ताकतों के बीच है।"
 
बिहार में राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू : पासवान
आरा (बिहार) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने यहां सोमवार को कहा कि बिहार में एकबार फिर राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व जनता दल (युनाइटेड) उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों की राजनीतिक साजिश के तहत हत्या कराई जा रही है।
 
जेएनयू विवाद : अमित शाह का राहुल पर हमला
नई दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) विवाद को लेकर सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रवैये पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि देश में किसी देश-विरोधी गतिविधि की अनुमति नहीं मिलेगी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, "कोई भी नागरिक यह स्वीकार नहीं कर सकता कि देश के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में एक आतंकवादी का पक्ष लिया जाए और देश-विरोधी नारे लगाए जाएं।" उन्होंने कहा, "लेकिन राहुल गांधी और उनके पार्टी सहयोगियों ने जेएनयू परिसर में जिस तरह के बयान दिए, उनसे साबित होता है कि उनके मन में राष्ट्रहित के लिए कोई जगह नहीं है।" उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के सह-संस्थापक मकबूल भट्ट की बरसी के मौके पर जेएनयू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में देश-विरोधी नारे लगे थे। छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विद्यार्थियों को इस बाबत उकसाने का आरोप है, जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी हुई। इस मामले को लेकर जेएनयू सुर्खियों में है।
 
आरक्षण समर्थक 137 दलित सांसदों से साधेंगे संपर्क
संघर्ष समिति का पांच सदस्यीय संयोजक मंडल दिल्ली में रहकर राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं से इस मुद्दे पर मुलाकात करेगा और लंबित विधेयक को पास कराने के लिए सहयोग मांगेगा।
 
भाजपा ने 1200 करोड़ और पद की पेशकश की: हार्दिक
यह दावा शुक्रवार को विभिन्न मीडिया प्रतिष्ठानों को मिले एक पत्र में किया गया।
 
सरकार अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उठाने में विफल : मनमोहन
अर्थव्यवस्था उतनी अच्छी स्थिति में नहीं है, जितनी अच्छी हो सकती थी। जबकि हकीकत यह है कि आज की स्थिति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दिनों से काफी बेहतर है।
 
बघेल को पार्टी संविधान का ज्ञान नहीं : जोगी
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अंतागढ़ टेपकांड की सैंपलिंग रिपोर्ट के मसले पर शुक्रवार को कहा कि नेता प्रतिपक्ष को कम से कम कानून की प्राथमिक जानकारी तो रखनी ही चाहिए। उन्हें यही नहीं पता कि टेस्टिंग से पहले वॉइस सैम्पल जरूरी है।
 
शरीफ को बधाई, मुझ पर हमला करते हैं मोदी : केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सहकारी संघवाद' के वादे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तो जन्मदिन की बधाई देते हैं, लेकिन उन पर हमले बोलते हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com