Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  

सियासी हलचल

त्रिपुरा कांग्रेस विधायक काे कारण बताओ नोटिस
त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने अपने विधायक रतनलाल नाथ को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे पूछा है कि क्यों ना पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
 
सीमा पार हमले का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार रहें सैनिक : जेटली
जेटली ने कल रात यहां सेना के शीर्ष कमांडरों के साथ एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पूरे देश को सैनिकों पर नाज है। बैठक में मौजूद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री को एलओसी और आईबी की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
 
केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेंगे कपिल मिश्रा
दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा है कि उन्हें जब भी अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी वह लिखित शिकायत बनाकर हवाला, कालेधन और मनी लॉउंडरिंग मामलों में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) में प्राथमिकी दर्ज करवायेंगे।
 
कपिल और सुनीता केजरीवाल के बीच ट्विटर पर वाकयुद्ध
अरविंद केजरीवाल सरकार से हटाये गये श्री कपिल मिश्रा और आम आदमी पार्टी(आप) के बीच तीखे शब्दों का आदान-प्रदान लगातार जारी है।
 
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर झूठा प्रचार करने का लगाया आरोप
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर आक्रामक तेवर जारी रखते हुए झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया
 
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज कराई
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कपिल मिश्रा ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में आज एक शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार में लिप्त है।
 
इस्तीफा दें केजरीवाल: भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके ही कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा के भ्रष्टाचार के आरोपों को अति गंभीर बताते हुए श्री केजरीवाल से तुरन्त इस्तीफा देने की मांग की है।
 
केजरीवाल को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए : कांग्रेस
कांग्रेस ने आज कहा कि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आम आदमी पार्टी (आप)के वरिष्ठ नेता कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं इसलिए मुख्यमंत्री को तत्काल पद से इस्तीफा देना चाहिए।
 
त्रिपुरा में माकपा-भाजपा के बीच राजनीति हिंसा जारी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की त्रिपुरा की छह और सात मई की प्रस्तावित महत्वपूर्ण यात्रा के बीच सत्तारुढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच पिछले तीन दिनों से राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है।
 
घोटाले का खुलासा होने के बाद भी तेजस्वी मौन : सुशील
बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ‘काम के बदले जमीन’ घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं उनके परिवार के खिलाफ जारी हमले को आगे बढ़ाते
 
माकन बने रहेंगे दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष
दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बावजूद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की कमान अजय माकन के हाथों में ही रहेगी
 
भाजपा लोगों का ध्यान भटकाने के लिए तीन तलाक के मुद्दे को तूल दे रही: तारिक
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार के कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने आज कहा कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार एक सोची समझी साजिश के तहत लोगों का ध्यान भटकाने के उद्देश्य से तीन तलाक के मुद्दे को तूल दे रही है।
 
बिहार हम की उपाध्यक्ष जद यू में शामिल
बिहार में सत्तारुढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में आज हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष शांति सिंह बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ शामिल हो गयीं ।
 
उ. न्यायालय के आदेश पर लालू ने कहा, आडवाणी को राष्ट्रपति बनने से रोका गया
नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाये जाने के उच्चतम न्यायालय के आदेश पर कहा कि यह नरेंद्र मोदी सरकार की ‘आडवाणी’ को राष्ट्रपति बनने से रोके जाने की साजिश है।
 
योगी की निंदा करे मोदी : कांग्रेस
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर महिलाओं का अपमान करने का अारोप लगाते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके कथनों की निंदा करनी चाहिए
 
ईवीएम का मसला दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचा
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) मीशन में छेड़छाड़ पर चल रही बहस के बीच आम आदमी पार्टी(आप) आज दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंची ।
 
भाजपा नेता की दक्षिण भारतीयों पर टिप्पणी को लेकर लोकसभा में भारी हंगामा
दक्षिण भारतीय लोगों के बारे में भारतीय जनता पार्टी के एक पूर्व सांसद की कथित नस्लीय टिप्पणी पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में आज कड़ी आपत्ति जतायी और उनके खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग करते हुए भारी हंगामा किया
 
राजू को शिवसेना सदस्यों ने घेरा, मंत्रियों ने किया बीच बचाव
लोकसभा में शिवसेना सदस्यों ने आज उस वक्त नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू को उनकी सीट पर ही घेर लिया जब उन्होंने (श्री राजू) एयर इंडिया-गायकवाड़ विवाद मामले में कहा कि उड़ान में यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है
 
ईवीएम से नहीं बैलट पेपर से ही चुनाव हों: विपक्ष
विपक्षी दलों ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)से चुनाव में गड़बड़ी तथा अनियमितता की आशंका जताते हुए आज राज्यसभा में कहा कि मध्य प्रदेश में हाल ही में इन मशीनों की जांच के दौरान हुए खुलासे के मद्देनजर भविष्य में सभी चुनाव बैलट पेपर से कराये जाने चाहिए।
 
पिछड़ा वर्ग के लिए नये आयोग के गठन से संबंधित विधेयक लोकसभा में पेश
सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए एक नए राष्ट्रीय आयोग के गठन के के लिए सरकार ने आज लोकसभा में दो विधेयक पेश किए।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com