Breaking News
यूपी सरकार में अब तक चार मंत्रियों को कोरोना  |   यूपी सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी कोरोना पॉजिटिव  |   उत्तरप्रदेश में बढ़ेगा लॉक डाउन, हर हफ्ते दो दिन पूर्ण बंदी संभव  |   यूपी ने शनिवार, रविवार को बाजार व दफ्तर बंद रहेंगे  |   प्रधानमंत्री ने दिल्ली मॉडल अपनाने को कहा  |  

हमारा प्रदेश

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोकेगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं में नकल*
लखनऊ* बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का 'ब्रह्मास्त्र' चलाने का फैसला किया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग अब परीक्षा केंद्रों पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट बॉक्स लगाने जा रहा है जो परीक्षा कक्ष में नकल कराने और करने वालों पर नज़र रखेगा।
 
कमाई के मामले में योगी सरकार का प्रदर्शन रहा शानदार*
लखनऊ।* सूबे की भाजपा सरकार का आधा सफर पूरा हो रहा है। इस दौरान योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राजस्व के मामलों में पिछली समाजवादी पार्टी सरकार की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।
 
कल्याण सिंह को बतौर आरोपी कोर्ट में तलब करने के लिए अर्जी दाखिल
कल्याण सिंह को बतौर आरोपी कोर्ट में तलब करने के लिए अर्जी दाखिल। बाबरी मस्जिद ध्वंस मामले में सीबीआई ने दाखिल की अर्ज़ी।
 
चिन्मयानंद मामले में रेप केस दर्ज करने की मांग
चिन्मयानंद पर यौन शोषण का मामला मीडिया के सामने आई यौन शोषण पीड़िता चिन्मयानन्द पर रेप का केस दर्ज करने की मांग दिल्ली के थाने में जीरो पर दर्ज है रेप शिकायत
 
चिन्मयानंद मामले में पुलिस ने संभाली पीड़िता के परिवार की सुरक्षा
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद मामले में पीड़ित परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी पुलिस संभालेंगी। शनिवार देर रात यूपी पुलिस ने संभाल अदालत के निर्देश का पालन करते हुए कमान अपने हाथ मे ले ली। दिल्ली पुलिस ने पीड़िता और उसके परिजनों को ले जाकर शाहजहांपुर पहुंचाया।
 
चांद को चूमने की हसरत बस दो कदम दूर..पीएम मोदी ने कहा चंद्रयान चंद्रमा को गले लगाने दौड़ पड़ा
चंद्रयान-2 की मदद से शनिवार को तड़के अंतरिक्ष में इतिहास की नई गाथा लिखने को पूरा देश टकटकी लगाए बैठा था। मिशन पर नजर रखने के लिए इसरो की टीम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। मिशन पूरा होने वाला है इस आस में करीब 1 बजकर 50 मिनट पर उलटी गिनती शुरू होते ही तालिया बजने लगी थीं। एक बजकर 55 मिनट पर लैंडर विक्रम को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करनी थी
 
सीआईएसएफ नही यूपी पुलिस करेगी घरेलू हवाई अड्डों की सुरक्षा, जानिए क्या हुआ बदलाव
दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस को अब घरेलू हवाई अड्डों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी जा रही है। यह पहली बार है जब केंद्रीय सशस्त्र बल सीआईएसएफ के बजाय उत्तर प्रदेश पुलिस राज्य के सभी 17 आगामी घरेलू हवाई अड्डों की सुरक्षा पर काम करेगी।
 
बीजेपी ने संयोजक घोषित किए विधानस
लखनऊ बीजेपी ने संयोजक घोषित किए विधानसभा उपचुनाव के लिए संयोजक घोषित चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपी.एस राठौर ने बताया 13 विधानसभा उपचुनाव के लिए संयोजक घोषित स्वतंत्र देव सिंह ने संयोजक घोषित
 
उत्तर प्रदेश के 23 बस अड्डों का मेकओवर करेगी योगी सरकार
लखनऊ।* उत्तर प्रदेश के बस अड्डों का योगी सरकार कायाकल्प करने जा रही है। सरकार ने 23 बस अड्डों का चयन किया है, इसे पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) के आधार पर विकसित किया जाएगा। इन बस अड्डों में यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। पूरी तरह से वातानुकूलित इन बस अड्डों के अंदर यात्रियों को ढेर सारी सुविधाओं के साथ-साथ भरपूर मनोरंजन भी मिलेगा। बाजार से लेकर सिनेमा हॉल तक यहां उपलब्ध रहेगा। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर इन बस अड्डों को बस स्टेशन कम कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रोजेक्ट भी तैयार हो गया है।
 
निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार इन जिलों में बनाएगी ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लोगों को निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए बुंदेलखंड में ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर बनाने जा रही है। 5000 करोड़ के निवेश से तैयार होने वाले यह कॉरीडोर 4000 मेगावॉट बिजली का उत्पादन करेगी। इस परियोजना के तहत सरकार बुन्देलखण्ड के पांच जिलों में हाइवे एवं एक्सप्रेसवे के आस-पास जमीन चिन्हित कर रही है, जहां पर बड़े सोलर प्लांट लगाया जाएगा।
 
शिक्षण दिवस के पूर्व संध्या पर सीएम योगी के कार्यक्रम को डायट प्रशिक्षुओं सहित सैकड़ो अध्यापको ने देखा लाइव प्रसारण
गाजीपुर। मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रेरणा ऐप का उद्घाटन किया गया जिसका लाइव प्रसारण दूरदर्शन के माध्यम से किया गया। जिसको जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्‍थान सैदपुर, जनपद के समस्त ब्लॉक संसाधन केंद्र पर प्रोजेक्टर एवं टेलीविजन के माध्यम से प्रसारण प्रदर्शित किया गया।
 
योगी सरकार ने दिया प्रदेश की जनता को बिजली का झटका
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली के चार्ज मे बढ़ोत्तरी कर दी गई है. उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार शहरी और कॉमर्शियल क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए भी बिजली की दरों में इजाफा कर दिया है. आदेश के अनुसार शहरी क्षेत्र में जहां लगभग 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है, वहीं औद्योगिक क्षेत्र में ये इजाफा करीब 10 फीसदी का किया गया है. इसके अलावा सरकार ने ग्रामीण इलाकों में फिक्स चार्ज 400 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है.
 
शिक्षक दिवस पर धरना दे सकते हैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षक व छात्र
- इलाहाबाद विश्विद्यालय का मामला दिल्ली पहुंचा - कुलपति के खिलाफ भ्रष्टाचार व अनैतिक आचरण का विरोध - कुलपति को बर्खास्त करने की मांग
 
यूपी में शिक्षक छुट्टियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे एक दिन की आकस्मिक छुट्टी के लिए मंजूरी आवश्यक नहीं
सितंबर: सरकारी स्कूलों में अधिक पारदर्शिता लाने के लिए, योगी सरकार एक एप्प लेकर आ रही है जो शिक्षकों, सहायकों और अन्य कर्मचारियों को छुट्टियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के अलावा और भी कई मामलों में पारदर्शिता लाने में मदद करेगी। वर्तमान प्रणाली सिर्फ 30 सितंबर तक लागू रहेगी उसके बाद शिक्षकों को छुट्टियों का आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा।
 
वाराणसी: दिनदहाड़े पान विक्रेता की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में दहशत
वाराणसी। कैंट थाना क्षेत्र के मड़वा गांव में मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने पान विक्रेता को गोली मार कर हत्या कर दी।
 
योगी कैबिनेट का फैसला: अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ जमीन
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में छह महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। लोकभवन में आयोजित इस बैठक के बाद सरकार के प्रवक्त व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिए सरकार ने 50 एकड़ जमीन को मंजूरी दे दी है।
 
ऑजम खान के समर्थन में उतरे मुलायम सिंह, कहा पूरे प्रदेश में सपाई करेंगे आंदोलन
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अपनी पार्टी के नेता व सांसद आजम खां के बचाव में उतर आए हैं। करीब दो वर्ष के बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि आजम ने गरीबों की लड़ाई लड़ी।
 
इंदिरा गांधी के राज में भारत ने चीन को भी दी थी मात : शरद यादव
गुरुग्राम आगामी विधासभा चुनावों को लेकर कांग्रेसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह के द्वारा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे चुनावी प्रचार के तहत चुनावी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर बैठक में शिरकत की।
 
उत्तर प्रदेश के 23 बस अड्डों का मेकओवर करेगी योगी सरकार, यात्रियों को मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं
पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर इन बस अड्डों को बस स्टेशन कम कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रोजेक्ट भी तैयार हो गया है।
 
फार्मासिस्ट 4 सितंबर को नारनौंद में करेंगे विरोध प्रदर्शन
चंडीगढ़ प्रदेश के फार्मासिस्ट वर्ग का आंदोलन आज छठे दिन में प्रवेश कर गया। सरकार द्वारा जनता की त्राहि त्राहि के बावजूद फार्मासिस्ट वर्ग की मांग न पूरा करना सरकार की उदासीनता दिखाता है और स्पष्ट है कि जनता की परेशानी से सरकार को सरोकार नहीं है द्य एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ़ हरियाणा के राज्य प्रधान विनोद दलाल व हरियाणा फार्मासिस्ट एसोसिएशन जो प्राइवेट फार्मासिस्ट संगठन है, के राज्य महासचिव नंद किशोर ने सयुंक्त व्यक्तव्य में कहा कि अगर सरकार फार्मासिस्ट वर्ग 4600/ ग्रेड पे की मांग जल्द पूरी नहीं करती है तो आगामी 4 सितम्बर को पूरे प्रदेश के हजारों फार्मासिस्ट वित्त मंत्री के विधानसभा क्षेत्र नारनौंद में इकठे होकर रोष प्रदर्शन व मार्च करेंगे और प्रदेश के 40000 रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट मिलकर सरकार के खिलाफ रोष जताएंगे और विधानसभा चुनावों का बहिस्कार करेंगे।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com