Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

मंहगाई के खिलाफ कांग्रेसियाें का पोस्टर वार, माेदी जबसे PM बने हैं अर्थव्यवस्था बर्बाद हाे गई
इस पोस्टर पर लिखा है कि मेगा शो, स्पेशल शो सिर्फ उद्योगपतियों के लिए कौन कौन बनेगा महा अरबपति। साथ ही लिखा है कि अब कितने अरब का लोन दूं? आज कितना अरब चाहिए? बैंक से लोन लेने के बाद फरार होने है? पूरे भारत का खजाना दूं क्या?
 
लखनऊ: बसपा और कांग्रेस ने RLD की इफ्तार पार्टी से बनाई दूरी
बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो रहा है। ऐसे में सपा, बसपा कांग्रेस सहित रालोद एक साथ मिलकर 2019 के लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं। कैराना उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार तबस्सुम हसन के समर्थन में विपक्षी दलों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे,
 
योगी ने सीआरपीएफ जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा-वीर सपूतों को किया जाएगा हमेशा याद
योगी ने देवरिया निवासी एएसआई सत्य नारायण यादव तथा फतेहपुर निवासी कॉन्सटेबिल विजय कुमार पाण्डेय के प्रति अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले इन वीर सपूतों को हमेशा याद किया जाएगा।
 
मोदी सरकार पर मायावती का बड़ा हमला, कहा- शुरू हो गई है BJP सरकार की उलटी गिनती
मायावती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के बाद अब कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा की करारी हार हो गई है।
 
कैराना और नूरपुर की हार भाजपा को पच नहीं रही : अखिलेश
अखिलेश ने कहा,‘‘भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (महेन्द्र नाथ पाण्डेय) को फतवों और सिद्धांतों की याद आ रही है तो केन्द्रीय गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) को लम्बी छलांग के लिए दो कदम पीछे जाने की मजबूरी ने घेर रखा है।
 
मुलायम के गढ़ इटावा में गरजे योगी कहा-राष्ट्रभक्त मोदी के खिलाफ सारे भ्रष्टाचारी हुए एक
समाजवादी गढ़ में पहली दफा आये योगी ने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों को भ्रष्टाचारी पार्टी करार दिया।
 
वाराणसी: बाबतपुर रोड पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, टला बड़ा हादसा
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसा शुक्रवार तड़के लगभग 4 बजे हुआ। उस समय मौके पर निर्माण कार्य से जुड़े मजदूर एवं अन्य तकनीकी कर्मचारी मौजूद थे हालांकि फ्लाईओवर निर्माण का रूट डाइवर्ट किया गया है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
 
कैराना-नूरपुर उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी विधायकों ने CM योगी के खिलाफ खोला मोर्चा
बलिया और हरदोई के विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना की मगर खुद की योगी सरकार पर तोहमत मढी कि सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में विफल रही और यही उपचुनाव में हार का सबब बना।
 
SC के आदेश के बाद अब अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ने खाली किया सरकारी बंगला
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ने सरकारी आवास खाली कर दिया। इससे पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बंगला खाली करने के लिए 2 साल तक का समय मांगा था।
 
कैराना उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद तबस्सुम हसन ने दिया बड़ा बयान
5 दलों के गठबंधन की प्रत्याशी हसन ने दावा किया कि 2019 में उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा। पार्टी को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 3 लोकसभा सीट पर ही जीत मिलेगी।
 
राजेश साहनी की मौत के बाद उनके परिवार की मदद में जुटी यूपी पुलिस, जुटाई 70 लाख की सहायता राशि
राजेश साहनी के परिवार के लिए पीएपीएस एसोसिएशन के लगभग 1300 कर्मचारियों ने 70 लाख की धनराशि जुटाई है। इनमें सीओ स्तर से 3000 और एएसपी स्तर से 5000 की राशि इकट्ठा कर एएसपी राजेश सहानी के परिवार को दी जाएगी।
 
अयोध्या में रामलीला का निरन्तर आयोजन किया जाए सुनिश्चित: योगी
अयोध्या में ‘दीपोत्सव’ के साथ ही ‘रामलीला उत्सव’ का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा, रामलीला के कलाकारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
 
राजेश साहनी की मौत से आहत इंस्पेक्टर ने दिया इस्तीफा, अधिकारियों की कुव्यवस्था को ठहराया जिम्मेदार
राजेश साहनी की मौत से आहत होकर निरीक्षक नागरिक पुलिस यतीन्द्र शर्मा ने अपनी सेवा से अपना त्यागपत्र दे दिया है। अपने इस्तीफे का कारण उन्होंने अधिकारियों की कुव्यवस्था को बताया है।
 
अखिलेश का ऐलान- 2019 में जरूर लडूंगा लोकसभा चुनाव
अखिलेश यादव ने लखनऊ में मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि, 2019 में मैं जरूर लोकसभा चुनाव लडूंगा. इस बात से साफ है कि अखिलेश अब केंद्र की राजनीति की ओर बढ़ने का प्‍लान कर चुके हैं.
 
CBSE result:12वीं के बाद 10वीं में भी यूपी की बेटियाें ने फहराया परचम, किया अॉल इंडिया टॉप
शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की नंदिनी गर्ग और बिजनौर के आरपी पब्लिक स्कूल की रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक हासिल कर प्रदेश और जिले का मान बढ़ाया है।
 
सिद्धार्थनगर: राप्ती नदी में डूबे एक ही परिवार के 4 बच्चे, 3 की मौत, एक लापता
आजमगढ़ गांव निवासी धर्मराज का बेटा नीरज (8) और धीरज (9) अपने चाचा अमेरिका के दो बेटों नीरज (7) और धीरज (10) के साथ सोमवार शाम नदी में नहाने गए थे। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से चारों डूब गए।
 
यूपी का एक गांव एेसा भी जो 21वीं सदी में भी याद दिलाता है गुलामी के दिन
यह वह गांव है जिसे आजादी के बाद से आज तक न तो पानी मिला, न बिजली, सड़क और न ही पक्के आवास। जिले के मऊरानीपुर तहसील में स्थित साजेरा वह गांव है जो अपनी बदहाली की दास्तां चीख-चीख का सुना रहा है
 
वाराणसी में अगले साल होगा प्रवासी सम्मेलन, तैयारियां शुरू
राज्य सरकार ने 21 जनवरी से 23 जनवरी होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस के लिए एक कमेटी का गठन किया है। प्रवासी भारतीय इस दौरान इलाहाबाद में कुंभ मेले तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे।
 
उपचुनाव में EVM के खराब होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन वोट डालने जाएं: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कैराना और नूरपुर के मतदाताओं से अपील की है कि नफरत की राजनीति करने वालों को हराएं। उन्होंने कहा कि जनता नया इतिहास रचने के लिए एक-एक वोट का महत्व समझें और सबको साथ लेकर चले।
 
नूरपुर विधानसभा चुनावः वोटिंग के दौरान 113 EVM खराब, चुनाव आयोग से की गई शिकायत
पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं। जिसके चलते इसका असर मतदान पर पड़ा है। मतदाता बिना वोट डाले ही अपने घरों पर लौट गए।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com