Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

खेल

दिल्ली ओपन : युकी संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
नई दिल्ली, स्थानीय टेनिस सितारे युकी भांबरी सोमवार से यहां आर. के. खन्ना स्टेडियम में शुरू हो रहे दिल्ली ओपन चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। बीते कुछ महीनों से युकी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में वह विश्व वरीयता सूची में शीर्ष-100 खिलाड़ियों में करियर में पहली बार शामिल हुए। भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे, ऐसे में एकल रैंकिंग में भारत के सर्वोच्च वरीय युकी पर ही भारत को खिताब दिलाने का दारोमदार होगा। युकी इससे पहले चोट के कारण चेन्नई ओपन में हिस्सा नहीं ले सके थे। वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में युकी को पहले ही दौर में टॉमस बर्डिख के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा।
 
यू-19 विश्व कप : भारत को हरा वेस्टइंडीज बना नया चैम्पियन
बांग्लादेश की मेजबानी में हुए आईसीसी यू-19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने तीन बार की चैम्पियन भारत को पांच विकेट से हरा दिया और पहली बार विश्व कप खिताब पर कब्जा जमाया। शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हुए इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनते हुए कैरेबियाई गेंदबाजों ने भारतीय पारी 45.1 ओवरों में 145 रनों पर समेट दी और उसके बाद इस छोटे से लक्ष्य को पांच विकेट के नुकसान पर तीन गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। कैरेबियाई टीम हालांकि एक समय छोटे से लक्ष्य के आगे भी संकट में आ चुकी थी, लेकिन उसे संकट से निकालने वाले और वेस्टइंडीज के सर्वोच्च स्कोरर कीसी पार्टी (नाबाद 52) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 
ब्राजील के न्यायाधीश ने कहा, नेमार की संपत्ति जब्त हो
नेमार पर 2011 से 2013 के बीच 6.36 लाख रेईस की कर चोरी का आरोप है, जिसमें अधिकतम राशि खिलाड़ी की 2013 में सांतोस से बार्सिलोना में हुए विवादस्पद स्थानांतरण से जुड़ी हुई है।
 
ओलंपिक को जीका से कोई खतरा नहीं : रियो मेयर
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, इस विषाणु के कारण गर्भवती महिलाओं पर गम्भीर खतरा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक यह विषाणु मस्तिस्क में विषमता पैदा करता है, जिसे मेडिकल शब्दों में माइक्रोसेफेली कहा जाता है।
 
मौरिस की बदौलत 1 विकेट से जीता द. अफ्रीका
 
वेस्टइंडीज में 3 खिलाड़ियों ने किए अनुबंध पर हस्ताक्षर
डब्लयूआईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल मुइरहेड ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने हालांकि खिलाड़ियों के नाम बताने से इनकार कर दिया।
 
चोटिल खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आए मेसी
अर्जेटीना के फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने बस दुर्घटना में घायल हुए खिलाड़ियों को मदद करने की बात कही है। अर्जेटीना के फुटबाल क्लब एटलेटिको हुराकेन के कुछ खिलाड़ी बस दुर्घटना में घायल हो गए थे।
 
न्यूजीलैंड को मैक्लम की कमी खलेगी : वार्नर
आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि न्यूजीलैंड को ब्रैंडन मैक्लम की जगह भरने के लिए काफी समय लगेगा। मैक्लम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।
 
अंपायर रउफ पर 5 साल का प्रतिबंध
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ को भ्रष्टाचार और दुराचार का दोषी मानते हुए उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है।
 
एचआईएल : पंजाब ने मुम्बई को 5-1 से हराया
हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में जेपी पंजाब वॉरियर्स ने मेजबान दबंग मुम्बई को 5-1 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भी पंजाब अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है।
 
यू-19 विश्व कप : सेमीफाइनल में जीता वेस्टइंडीज, फाइनल में भारत से भिड़ेगा
शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान को तीन विकेट से हराया। बांग्लादेश की पूरी टीम पहले खेलते हुए निर्धारत 50 ओवर में 226 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने लक्ष्य को 48.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।
 
सीनियर टीम से प्रभावित है यू-19 बांग्लादेश टीम
लॉ का कहना है कि युवा टीम मशरफे मुर्ताजा की आगुआई वाली टीम की सफलता का अनुकरण करना चाहती है।
 
स्टेन टी-20 विश्व कप के लिए द. अफ्रीकी टीम में शामिल
स्टेन हालांकि अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं लेकिन उनके समय रहते 100 फीसदी फिटनेस हासिल करने की उम्मीद की जा रही है।
 
भारत में किसी देश को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिये: ठाकुर
 
शहजाद, गुल एशिया कप और टी20 विश्व कप की टीम से बाहर
 
हार अच्छी खतरे की घंटी: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर
 
हम जीत नहीं सके लेकिन पता चला कि हमारी बल्लेबाजी में कितनी गहराई है: धोनी
पुणे: भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के हाथों पहले टी20 क्रिकेट मैच में मिली हार के बावजूद कहा कि इससे टी20 विश्व कप से पहले टीम की बल्लेबाजी को आंकने का मौका मिला है । श्रीलंका ने कल भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढत ले ली ।
 
पुणे टी-20 : कासुन की करिश्माई पारी, श्रीलंका 5 विकेट से विजयी
 
कौन है एम. अश्विन जिनके लिए फ्रेंचाइजी टीमों में मची होड़?
नई दिल्ली : आईपीएल 9 की नीलामी में घरेलू खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा लाभ मुरुगन अश्विन को हुआ है। बाएं हाथ के लेग स्पिनर अश्विन तमिलनाडु के लिए खेलते हैं। अश्विन की बेस प्राइस 10 लाख रुपए थी लेकिन नीलामी में उनके लिए बोली 4.5 करोड़ रुपए पर जाकर ठहरी। 25 साल के इस खिलाड़ी को राइजिंग पुणे सुपरगैंट ने खरीदा है।
 
रेंडेज-वोस विजेता को दिल्ली ओपन के लिये मिलेगा वाइल्डकार्ड
 

CopyRight 2016 DanikUp.com