Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

सियासी हलचल

माल्या के विरुद्ध कार्रवाई करेगी सरकार : जेटली
जेटली ने सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। खड़गे ने सवाल उठाया था कि सरकार ने किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख का पासपोर्ट जब्त क्यों नहीं किया।
 
हेडली से 22 मार्च से 4 दिनों तक होगी पूछताछ
एक कानूनी अधिकारी ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। 26/11 आतंकवादी हमला मामले में मुख्य आरोपियों में से एक सैयद जैबुद्दीन अंसारी उर्फ अबु जुंदाल के वकील अब्दुल वहाब खान हेडली से पूछताछ करेंगे,
 
मोदी को फंसाने की रची गयी थी साजिश: राजनाथ
लोकसभा में इशरत जहां मामले में हलफनामे में कथित फेरबदल के बारे में भाजपा के निशिकांत दुबे तथा कुछ अन्य सदस्यों के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के बाद श्री सिंह ने कहा कि वह सदन और देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनकी सरकार आतंकवाद के नाम पर राजनीति नहीं करेगी और आतंकवाद से कड़ाई से निपटेगी।
 
एनजीटी के आदेश को चुनौती देगी आर्ट ऑफ लिविंग
महोत्सव के आयोजन के मद्देनजर पर्यावरण मानकों के उल्लंघन को लेकर पांच करोड का जुर्माना लगाये जाने संबंधी राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकारण(एनजीटी) के आदेश को चुनौती देने का फैसला किया है।
 
पुस्तकों से न्यूटन और पायथागोरस का नाम नहीं हटाया गया-स्मृति ईरानी
श्रीमती ईरानी ने राज्यसभा में पूरक प्रश्नों के जवाब में बताया कि राजस्थान सरकार ने गत फरवरी में कुछ समाचार पत्रों में छपी इन खबरों का खंडन किया है कि राजस्थान में गणित और विज्ञान की पाठ्य पुस्तकों से पायथागोरस, आईजैक न्यूटन और थामस अल्वा एडिसन जैसे पश्चिमी विद्वानों के नाम हटा दिये गये हैं।
 
दिवालियों को छोडा नहीं जायेगा: जेटली
सदन की कार्यवाही शुरू होते की विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस मुद्दे को उठाते हुये कहा कि नौ हजार करोड रुपये से अधिक का ऋण लेकर श्री माल्या देश छोडकर भाग गये हैं।
 
प्रधानमंत्री का व्यंग्य, कहा-आलोचना से ऊपर है कांग्रेस
"मृत्यु वरदान है..उसकी कभी आलोचना नहीं होती..कोई भी व्यक्ति मृत्यु की आलोचना नहीं करता। लोग कहते हैं कि कोई कैंसर से मरा तो कोई उम्रदराज होने के कारण। कैंसर व अधिक आयु पर आरोप लगता है, लेकिन मृत्यु पर नहीं।"
 
बिहार विधानसभा में शहाबुद्दीन, गफूर मुलाकात पर हंगामा
विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार सिंह ने राज्य की महागठबंधन सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। विपक्षी सदस्यों ने सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया और इस मसले पर सदन में चर्चा कराने की मांग की।
 
रियल लाइफ में भी खलनायक हैं अनुपम खेर: आदित्यनाथ
भाजपा सांसद किरण खेर के पति अभिनेता अनुपम खेर ने असहिष्णुता पर कोलकाता में हुई एक बहस में कहा है कि योगी और साध्वी जैसे लोगों को जेल में डाल देना चाहिए पर पूरे देश को असहिष्णु कहना ग़लत है।
 
महिला दिवस पर सुषमा ने समारोह का किया आयोजन
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश मंत्रालय में खास स्वागत समारोह का आयोजन कर रही हैं।
 
बिहार : कन्हैया का जीभ काटने पर इनाम के खिलाफ दादा गए अदालत
बेगूसराय जिला के मुख्य न्यायिक दंडाधिकरी की अदालत में कन्हैया कुमार के दादा और बीहट गांव निवासी बालकृष्ण सिंह द्वारा एक परिवाद पत्र दाखिल किया है।
 
महिलाओं को बराबरी का मौका देने की जरूरत : सुमित्रा
सुमित्रा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कहा, "महिलाओं को जीवन के हर क्षेत्र में बराबरी का अवसर मिलना चाहिए। उन्हें अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए, तभी महिलाओं का सशक्तीकरण हो सकेगा।"
 
1000 करोड़ की हेराफेरी में 10 ठिकानों पर सीबीआई के छापे
सिडिंकेट बैंक में 1000 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के सिलसिले में राजधानी दिल्ली और राजस्थान के जयपुर एवं उदयपुर के 10 ठिकानों पर आज एक साथ छापेमारी की।
 
पणजी निगम चुनाव में भाजपा समर्थित पैनल की हार
कांग्रेस समर्थित पैनल का तो यहां खाता भी नहीं खुला। पर्रिकर के धुआंधार प्रचार और पार्टी की ओर से पूरी ताकत झोंकने के बावजूद निगम चुनाव में भाजपा समर्थित सिर्फ 13 उम्मीदवार ही जीत सके। एक असंबद्ध विधायक अतानेसियो मोनसेर्रेट के पैनल से 17 उम्मीदवार जीतने में सफल रहे।
 
महिलाओं के विकास के लिए केंद्र के प्रयास अटल : मोदी
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' से लेकर बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधा तक, हमारी सरकार के महिलाओं के नेतृत्व में विकास के प्रयास अटल हैं।"
 
महिला दिवस पर सोनिया की आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग
महिला दिवस पर मंगलवार को सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अधिकतम सुशासन' का अर्थ 'महिलाओं को उनका अधिकार' देना है।
 
मप्र : विधानसभा में 'आरक्षण' पर निबंध को लेकर हंगामा
हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। माशिमं ने हिंदी के प्रश्नपत्र में परीक्षार्थियों को 'जातिगत आरक्षण देश के लिए घातक' विषय पर निबंध लिखने का विकल्प दिया था।
 
सरकार ने ईपीएफ कर प्रस्ताव वापस लिया
जेटली ने लोकसभा में कहा, "सांसदों सहित समाज के विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों ने सरकार को सुझाव दिया है कि इस प्रावधान के कारण आम आदमी न चाहते हुए भी एन्युइटी उत्पादों में निवेश करने के लिए बाध्य होंगे।"
 
जल बंटवारा : पंजाब विधानसभा परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन
हाथों में काले झंडे व नारे लिखी तख्तियां लिए कांग्रेस विधायक विधानसभा परिसर में घुसे और राज्य में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल -भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन वाली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
 
सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव के स्टाफ को तलब किया
पूछताछ कुमार के कथित तौर पर एक भ्रष्टाचार मामले में संलिप्त होने के सिलसिले में हो रही है। सीबीआई के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर को बताया, "राजेंद्र कुमार के कार्यालय के दो-तीन कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।"
 

CopyRight 2016 DanikUp.com