Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

सियासी हलचल

स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस
पूर्व मंत्री कुमारी शैलजा और मनीष तिवारी के साथ संयुक्त पत्रकार सम्मेलन को यहां संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने कहा कि संसद को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी।
 
प्रधानमंत्री की यात्रा के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
कर्नाटक राज्य रैता संघ और अध्यक्ष कोडिहल्ली चंद्रशेखर के नेतृत्व में ग्रीन ब्रिगेड के सदस्यों ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। यारागट्टी और हाइरबागेवाडी क्षेत्र समेत विभिन्न स्थानों में कई किसान संगठनों ने धरना दिया
 
बलात्कार की घटनाओं की न्यायालय की निगरानी में हो जांच :कांग्रेस
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार से इस घटना की निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती।
 
स्मृति ईरानी के घर पर कांग्रेस का प्रदर्शन
प्रदर्शन कर श्रीमती ईरानी के घर की तरफ जाने का प्रयास कर रहे छात्रों को पुलिस ने जबरन रोक दिया। उत्तेजित छात्रों ने पुलिस प्रशासन, सरकार और श्रीमती ईरानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में पुलिस ने उग्र छात्रों को हिरासत में लेकर संसद मार्ग थाना ले जाकर छोड दिया।
 
सोनिया, राहुल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कार्यवाही से हटाएं : कांग्रेस
पार्टी ने इन्हें लोकसभा की कार्यवाही से हटाने की मांग की है। प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "सदन के एक सदस्य ने सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के खिलाफ राष्ट्रविरोधी जैसी अपमानजनक टिप्पणियां की हैं।
 
पटियाला हाउस अदालत में हिंसा पर केंद्र से जवाब तलब
न्यायालय ने अदालत में हुई इस हिंसा की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को यह नोटिस जारी किया, जिसमें दोनों से चार मार्च तक जवाब मांगा गया है।
 
'फ्रीडम 251' फोन सहस्राब्दी का सबसे बड़ा घोटाला : कांग्रेस सांसद
रिंगिंग बेल्स ने 'फ्रीडम 251' स्मार्टफोन लांच किया है, जिसका कहना है कि उसे इस योजना के लिए सरकार से 'समर्थन' मिला है।
 
'स्मृति देवी दुर्गा पर बयान के लिए माफी मांगें'
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा, "मानव संसाधन विकास मंत्री को देवी दुर्गा के बारे में अपनी टिप्पणी पर माफी मांगनी चाहिए।"
 
लालू, नीतीश को नहीं भाया 'प्रभु' का बजट
बिहार को उम्मीद थी, वह पूरी नहीं हुई। पूर्व रेलमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रेल बजट को 'जनता से धोखा' करार दिया और कहा कि भाजपा की सरकार में रेलवे पटरी से उतर गई है।
 
रेल बजट जनता से धोखा: लालू
लालू प्रसाद ने पटना में रेल बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "बजट में कुछ भी नहीं है। बजट में रोजगार के अवसर खत्म होते दिख रहे हैं। सुरक्षा की कहीं कोई चर्चा नहीं की गई है। ट्रेन को निर्धारित समय पर चलाने को लेकर भी कोई बात नहीं की गई है। यह सीधे-सीधे जनता से धोखा है।"
 
बिहार विकास के पथ पर अग्रसर : रामनाथ कोविंद
राज्यपाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चयों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार हर घर में शौचालय, हर घर तक सड़क और साफ पानी मुहैया कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है।
 
भाजपा नीत सरकार असहिष्णुता का माहौल बना रही : सिंधिया
सिंधिया ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोध छात्र रोहित बेमुला की आत्महत्या मामले में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
 
उमर खालिद ने जेएनयू प्रशासन को गुमराह किया : स्मृति
रपट में कहा गया है, "जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने विश्वविद्यालय प्रशासन को दिए आवेदन में कहा था कि वह काव्य पाठ का एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।"
 
पारदर्शिता और ईमानदारी सरकार का हॉलमार्क: राजग
लेखी ने कहा कि केन्द्र की प्रगतिशील आर्थिक नीतियों के कारण ही वैश्विक आर्थिक मंदी के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है। सरकार ने किसानों और गरीबों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं शुरु की हैं जिसका लाभ सामने दिखाई दे रहा है।
 
डरी हुई है केंद्र सरकार, मुझे बोलने का मौका नहीं देगी : राहुल गांधी
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) मामले में पुलिस की कार्रवाई के विरोध में हुए छात्रों के प्रदर्शन पर बोलने का मौका नहीं देगी। राहुल गांधी ने संसद परिसर में कहा, "मैं बोलूंगा। लेकिन वे मुझे बोलने नहीं देंगे,
 
राज्यसभा में हंगामा
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सांसद मायावती ने रोहित की आत्महत्या के मुद्दे को सदन में उठाया, जिसके बाद बसपा के अन्य सांसदों ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने रोहित के परिवार के लिए न्याय की मांग की।
 
रेलवे 'जर्सी गाय' जैसा, मोदी सरकार ने सेवा नहीं की : लालू
मोदी सरकार ने उसकी सेवा ठीक ढंग से नहीं की। लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट किया, "रेलवे जर्सी गाय की तरह है। मोदी सरकार ने इस दुधारू गोमाता को न तो ठीक से दुहा और न ही प्यार-मुहब्ब्त से उसकी सेवा सुश्रूषा की।"
 
राहुल नकारात्मक राजनीति कर रहे : भाजपा
भाजपा महासचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, "जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, राहुल गांधी और कांग्रेस उनकी बदनामी करने की कोशिश में लगे हैं। वे लगातार नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं और वह नकारात्मक राजनीति का सबसे बड़ा चेहरा बन कर उभरे हैं।"
 
'राम मंदिर चुनाव से पहले उठने वाला चुनावी मुद्दा'
जब मामला अदालत में लंबित है तो सबको अंतिम फैसला का इंतजार करना चाहिए। उससे पहले बिना सिर-पैर के मुद्दे पर हम लोग भड़कना नहीं चाहेंगे।
 
भाजपा राष्ट्रभक्ति के प्रमाणपत्र बांटने की एजेंसी न खोले : शरद यादव
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रभक्ति के प्रमाण पत्र बांटने की एजेंसी न खोले, बल्कि केंद्र सरकार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई कराए। उन्होंने कहा कि अगर कन्हैया को रिहा न कराया गया तो संसद और संसद के बाहर इस मामले पर आर-पार की लड़ाई होगी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com