Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

सियासी हलचल

कन्हैया के साथ शत्रुघ्न, भाजपा ने मांगा इस्तीफा
भाजपा के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी लाइन से हटकर इस गिरफ्तारी को गलत बताया है। बिहार भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि अगर कन्हैया की गिरफ्तारी गलत है तो शत्रुघ्न को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए।
 
सरकार राष्ट्र-विरोधी ताकतों से लड़ रही है : भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता एम.जे. अकबर ने कहा, "लड़ाई सरकार और विद्यार्थियों के बीच नहीं, बल्कि राष्ट्र और राष्ट्र-विरोधी ताकतों के बीच है।"
 
बिहार में राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू : पासवान
आरा (बिहार) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने यहां सोमवार को कहा कि बिहार में एकबार फिर राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व जनता दल (युनाइटेड) उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों की राजनीतिक साजिश के तहत हत्या कराई जा रही है।
 
जेएनयू विवाद : अमित शाह का राहुल पर हमला
नई दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) विवाद को लेकर सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रवैये पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि देश में किसी देश-विरोधी गतिविधि की अनुमति नहीं मिलेगी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, "कोई भी नागरिक यह स्वीकार नहीं कर सकता कि देश के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में एक आतंकवादी का पक्ष लिया जाए और देश-विरोधी नारे लगाए जाएं।" उन्होंने कहा, "लेकिन राहुल गांधी और उनके पार्टी सहयोगियों ने जेएनयू परिसर में जिस तरह के बयान दिए, उनसे साबित होता है कि उनके मन में राष्ट्रहित के लिए कोई जगह नहीं है।" उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के सह-संस्थापक मकबूल भट्ट की बरसी के मौके पर जेएनयू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में देश-विरोधी नारे लगे थे। छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विद्यार्थियों को इस बाबत उकसाने का आरोप है, जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी हुई। इस मामले को लेकर जेएनयू सुर्खियों में है।
 
आरक्षण समर्थक 137 दलित सांसदों से साधेंगे संपर्क
संघर्ष समिति का पांच सदस्यीय संयोजक मंडल दिल्ली में रहकर राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं से इस मुद्दे पर मुलाकात करेगा और लंबित विधेयक को पास कराने के लिए सहयोग मांगेगा।
 
भाजपा ने 1200 करोड़ और पद की पेशकश की: हार्दिक
यह दावा शुक्रवार को विभिन्न मीडिया प्रतिष्ठानों को मिले एक पत्र में किया गया।
 
सरकार अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उठाने में विफल : मनमोहन
अर्थव्यवस्था उतनी अच्छी स्थिति में नहीं है, जितनी अच्छी हो सकती थी। जबकि हकीकत यह है कि आज की स्थिति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दिनों से काफी बेहतर है।
 
बघेल को पार्टी संविधान का ज्ञान नहीं : जोगी
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अंतागढ़ टेपकांड की सैंपलिंग रिपोर्ट के मसले पर शुक्रवार को कहा कि नेता प्रतिपक्ष को कम से कम कानून की प्राथमिक जानकारी तो रखनी ही चाहिए। उन्हें यही नहीं पता कि टेस्टिंग से पहले वॉइस सैम्पल जरूरी है।
 
शरीफ को बधाई, मुझ पर हमला करते हैं मोदी : केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सहकारी संघवाद' के वादे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तो जन्मदिन की बधाई देते हैं, लेकिन उन पर हमले बोलते हैं।
 
केशव मौर्या प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में
फूलपुर से सांसद केशव मौया उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद मौर्या की दावेदारी का समर्थन कर रहे हैं।
 
पंजाब चुनाव में जीत हासिल करेगी आप : केजरीवाल
केजरीवाल ने अपने आवास पर संवाददाताओं के एक समूह से कहा, " हम पंजाब जीतने जा रहे हैं। पंजाब में दिल्ली को दोहराया जाएगा।"
 
इशरत को बिहार की बेटी बताने वाले नीतीश मांगें माफी : गिरिराज
गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, "वोट की राजनीति के लिए नीतीश बाबू ने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया। अब जब सच्चाई परत दर परत सामने आ गई तो नीतीश बाबू को देश से माफी मांगनी चाहिए।"
 
अतीत के मतभेदों को भुला देना चाहिए: कांग्रेस, माकपा
माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने एक सेमिनार में कहा, हमें अतीत में नहीं जीना चाहिए। जनता की आकांक्षाओं का सम्मान करने का वक्त है जो तृणमूल कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति चाहती है।
 
गुंडागर्दी के बूते चुनाव जीतकर सपा की छवि खराब: मायावती
सत्ताधारी दल को इससे संतुष्टि भले ही हासिल हो गयी हो लेकिन आम जनता की नजर में उसकी छवि और ज्यादा खराब हुई है।
 
गोमांस मुद्दे पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री खट्टर पर हमला बोला
हरियाणा मुख्यमंत्री ने इस पर यू-टर्न ले लिया है। दरअसल, मैंने उनका बयान पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा हम विदेशियों के लिए गोमांस पर विशेष अनुमति लेंगे।
 
लोजपा ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की
पिछले ढाई महीने में बिहार में जिस प्रकार से कानून व्यवस्था की स्थिति में लगातार गिरावट आयी है वह हमारे लिए चिंता का विषय बन गया है। चिराग ने कहा कि अन्य प्रदेशों में जाने पर वहां के लोग हमसे कहते हैं कि आपके प्रदेश में जाना मुश्किल है, वहां जाने से भी डर लगता है।
 
गुरनाम सिंह चढूनी ने भाजपा पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप
स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने की मांग को लेकर भाकियू द्वारा 26 फ़रवरी को प्रस्तावित राज्य स्तरीय करो या मरो रैली की कामयाबी को लेकर आज भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने रादौर में किसानो की एक बैठक को सम्बोधित कर किसानो से रैली में पँहुचने का आह्वाहन किया। इस अवसर पर चढूनी ने प्रदेश सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली।
 
जमानत के बाद आरक्षण आंदोलन को जारी रखूंगा : हार्दिक पटेल
अहमदाबाद: पटेल कोटा आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर उन्हें जमानत मिल जाती है तो वह आंदोलन जारी रखेंगे। देशद्रोह के एक मामले में कल अदालत के समक्ष सुनवाई के लिए उन्हें यहां लाया गया।
 
किसानों के हित को सपा तत्पर : चौधरी
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री एवं समाजवादी सरकार की प्राथमिकता में गांव और किसान रहे है। कृषकों के हित में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की अर्थ नीति का पालन हो रहा है। चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश अग्रणी रहा है। मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में गन्ना किसानों को सर्वाधिक भुगतान किया गया। अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में 280 रूपए प्रति कुंतल का भाव दिया।
 
निठारी के बारात घर में खुला महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र
नोएडा। नवरत्न फाउंडेशन्स की ओर से चलाए जा रहे महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्रों के श्रंृखला में गांव निठारी के बारात घर में एक और महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत परम्परागत पूजा पाठ के साथ हुई। यह केंद्र महिला समाज सेवी स्वर्गीय श्रीमती मंजू रानी जैयरथ को समर्पित है। केंद्र का उद्घाटन संयुक्त रूप से निठारी की ग्राम प्रधान एवं विलेज केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष विमलेश शर्मा, आरती जैयरथ एवं समाज सेविका मीनल गुप्ता ने किया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com