Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

सियासी हलचल

सुषमा मेक्सिको की विदेश मंत्री से मिलीं
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि मेक्सिको के साथ संबंधों को बढ़ावा दिया जा रहा है।
 
सही मंशा से किया जाने वाला तर्क अर्थपूर्ण : श्री श्री रविशंकर
प्राचीन भारत में एक गांव में हुए झगड़े के समाधान की चर्चा करते हुए कहा कि अगर संघर्ष के समाधान की इच्छा हो तो सभी तरह के झगड़े निपटाए जा सकते हैं।
 
मोदी, आईएमएफ प्रमुख 'एडवांसिंग एशिया कांफ्रेंस' को करेंगे संबोधित
आय असमानता, लैंगिक असमानता, बुनियादी ढांचागत क्षेत्रों में निवेश, जलवायु परिवर्तन, पूंजी के प्रवाह का प्रबंधन और वित्तीय समावेशन शामिल है। यह तीन दिवसीय सम्मेलन रविवार को समाप्त होगा।
 
चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई के लिए केंद्रीय प्रणाली: जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में एक पूरक सवाल के जवाब में कहा कि चिटफंड कंपनियां किसी एक राज्य में काम शुरू करती है और देखते ही देखते अपना कारोबार विभिन्न राज्यों में फैलाना शुरू कर देती है।
 
कांग्रेस ने सरकार पर लगाया माल्या को भगाने का आरोप
जवाबी हमला करते हुए सत्ता पक्ष ने कहा कि उनकी सरकार विजय माल्या को वैसे नहीं छोड़ेगी जैसे कांग्रेस ने बोफोर्स घोटाले के ओरोपित ओटावियो क्वात्रोच्चि को छोड़ा था।
 
नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार आएंगे, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
प्रधानमंत्री पटना उच्च न्यायालय के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समापन समारोह में भाग लेंगे तथा वैशाली जिले के हाजीपुर में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।
 
केंद्रीय सैनिक बोर्ड सचिवालय के वेब पोर्टल का शुभारंभ
इस समय यह पोर्टल पूर्व सैनिकों के बेटों और आश्रितों के लिए प्रधानमंत्री छात्रवृति योजना (पीएमएसएस) के लिए ऑनलाइन आवेदन को लेकर वेबसाइट और वर्कफ्लो सॉफ्टवेयर की सुविधा दे रहा है। इस मौके पर रक्षा मंत्री ने संवादात्मक वेब पोर्टल के यूजर मैनुअल का भी अनावरण किया।
 
सैनिकों को जल्द मिलेंगे सुरक्षित फोन : मंत्री
सैनिकों को सुरक्षित मोबाइल फोन मुहैया कराने की योजना बना रहे हैं जो सीमा क्षेत्रों या नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात हैं। वे 3जी मोबाइल कनेक्शन के माध्यम से अपने परिवार वालों से जुड़े रहेंगे।"
 
राज्यसभा में फिर उठा विश्व सांस्कृतिक महोत्सव का मुद्दा
राज्यसभा में शून्यकाल शुरू होने से पहले उन्हाेंने यह मामला उठाते हुए कहा कि महोत्सव में 35 लाख लोगों के अाने का दावा किया गया है लेकिन सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं।
 
आधार 97 फीसदी वयस्कों के पास : जेटली
लोकसभा में उनके द्वारा तीन मार्च 2016 को पेश किए गए आधार (वित्तीय और अन्य सब्सिडी, लाभ और सेवाओं के लक्षित वितरण) विधेयक-2016 से संबंधित बहस का जवाब देते हुए उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि कार्ड के लिए जारी किए गए वितरण का किसी भी प्रकार से दुरुपयोग नहीं होगा।
 
एसवाईएल के मुद्दे पर राज्यसभा स्थगित
सदन में शून्यकाल के बाद जब प्रश्नकाल शुरु हो रहा था तो कांग्रेस की कुमारी सैलजा और खाद्य प्रसंस्कण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के बीच पंजाब सरकार के कामकाज और प्रदर्शन को लेकर जाेरदार बहस हो रही थी।
 
विदेशों में रह रहे भारतीय फर्जी फोन कॉल से सावधान रहें : सुषमा
जिसमें दूसरी ओर से बोलने वाला व्यक्ति खुद को भारतीय विदेश मंत्रालय से संबद्ध बता रहा हो। सुषमा ने एक ट्वीट कर कहा, "विदेशों में रह रहे भारतीय कृपया इस तरह के फोन कॉल से सावधान रहें और पुलिस को रिपोर्ट करें।"
 
मोदी ने जापान वासियों के हौसले को सराहा
मोदी ने ट्विटर पर कहा, "ग्रेट ईस्ट जापान में आए भूकंप की पांचवीं बरसी पर भारत इससे प्रभावित हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करता है।" उन्होंने कहा, "हम जापान के लोगों के हौसले को सराहते हैं।"
 
देश छोड़ कर नहीं भागा, कानून पर है भरोसा : माल्या
वह देश छोड़ कर भागे नहीं है और उन्हें देश के कानून पर पूरा भरोसा है। माल्या ने ट्वीट किया, मैं एक अंतरराष्ट्रीय व्यपारी हूं और भारत से मेरा अाना जाना लगा रहता है। मैं देश छोड़ कर भागा नहीं हूं ना ही मैं भगाेड़ा हूँ।
 
शत्रुघ्न सिन्हा की पूर्व भाभी मृत पाई गईं
पुलिस ने कहा कि 60 वर्षीय महिला सेक्टर 51 स्थित अपने घर में पंखे से लटकी पाई गईं। पड़ोसियों द्वारा घर से दरुगध आने की शिकायत पर पुलिस घर पहुंची थी।
 
ईमानदार करदाताओं को परेशान न करें : मोदी
भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के 167 परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनर्स) अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए मोदी ने उनसे काम के वक्त भरोसे का भाव रखने और मानवीय दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया।
 
'राजीव गांधी की हत्या लिट्टे की सबसे बड़ी गलती'
नई किताब में लिट्टे के विचारक एंटन बालासिंघम के हवाले से यह बात कही गई है। बालासिंघम ने श्रीलंका में नॉर्वे के पूर्व विशेष दूत एरिक सोल्हेम से कहा कि लिट्टे नेता वेलुपिल्लई प्रभाकरण और उनके खुफिया प्रमुख पोत्तू अम्मान ने प्रारंभ में राजीव की हत्या में अपनी संलिप्तता से इंकार किया था।
 
माल्या को देश से बाहर कैसे जाने दिया गया? : राहुल
राहुल ने कहा, "मैंने जेटली जी से स्पष्ट रूप से पूछा कि माल्या जी देश से कैसे भागे। जिस व्यक्ति ने सरकार का 9,000 करोड़ रुपये चुराया है, उसे आपने देश से बाहर जाने कैसे दिया?"
 
'जुर्माना न देने पर खटाई में पड़ सकता है सांस्कृतिक महोत्सव'
एनजीटी ने इसे प्रकृति से खिलवाड़ करार दिया है और संस्था पर पांच करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। आध्यात्मिक गुरु ने हालांकि जुर्माना अदा करने से इनकार कर दिया है।
 
माकपा का विश्वास अब 'कांग्रेसवाद' में: ममता
मुर्शिदाबाद जिले में कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, "माकपा ने अपनी विचारधारा त्याग दी है। वह अब कांग्रेसवाद में विश्वास करती है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com