Breaking News
चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |   उत्तर प्रदेश महागठबंधन, माया-अखिलेश के बाद अब अजीत चाैधरी भी होगें शामिल   |   कांग्रेस की मांग जल्द हो सीबीआई निदेशक की नयुक्ति  |   कुंभ में आज पहला शाही स्नान, महानिर्वाणी और अटल अखाड़े ने संगम तट पर डुबकी लगाई  |  

सियासी हलचल

दिल्ली सरकार की याचिका पर सीबीआई को शीर्ष अदालत से नोटिस
सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली सरकार की उस याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी किया कि जिसमें उसने दिल्ली उच्च न्यायालय के एक आदेश को चुनौती दी है।
 
दिल्ली सरकार ने कन्हैया, उमर खालिद को दी क्लीन चिट
सूत्रों के अनुसार दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में कहा गया है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी कार्यक्रम में कन्हैया द्वारा देश-विरोधी नारेबाजी करने का कोई सबूत नहीं है।
 
कन्हैया कुमार तिहाड़ जेल से रिहा, समर्थकों ने मनाया जश्न
दिल्ली उच्च न्यायालय ने कन्हैया को कल शाम छह महीने की अंतरिम जमानत दी थी। अदालत ने कन्हैया को इस बात की गारंटी पर जमानत दी थी कि वह किसी भी राष्ट्र विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं होगा।
 
मिलकर काम करें सांसद : मोदी
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए श्री मोदी ने देश में गरीबी के लिए लंबे समय तक रही कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों में उनकी सरकार ने जो काम दो वर्ष में किया है, वह पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हो पाया था।
 
राजीव के हत्यारों को रिहा करने की याचिका की जांच जारी : राजनाथ
राजनाथ ने लोकसभा में कहा, "बुधवार को हमें पत्र मिला है, जिसकी हम जांच कर रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने इस मुद्दे पर पहले ही अपना फैसला दे दिया है। अब सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का पालन करना सरकार की संवैधानिक व नैतिक जिम्मेदारी है।"
 
मोदी का राहुल पर निशाना, कहा-कुछ लोग उम्र के साथ नहीं सीखते
राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह कई मुद्दों पर विपक्ष से सलाह-मशविरा नहीं करते। गुरुवार को मोदी ने लोकसभा में कहा, "कुछ लोग उम्र के साथ सीखते हैं और कुछ लोग नहीं।"
 
संसद नहीं चलने से देश को नुकसान : मोदी
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, "सदन में चर्चाएं होती हैं, लेकिन यदि संसदीय सत्र नहीं चलता है
 
राहुल गांधी ने संसद को गुमराह किया : राजनाथ
आरोप लगने के कुछ ही मिनट बाद राजनाथ सिंह ने यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, "मेरी प्रधानमंत्री की नागा शांति प्रक्रिया पर कई दौर की वार्ता हुई है। मैं सदन को गुमराह करने के राहुल गांधी के इस प्रयास की कड़ी भर्त्सना करता हूं।"
 
विपक्ष की टिप्पणियों से परेशान हूं : लोकसभा अध्यक्ष
महाजन ने कहा, "जो कुछ आप लोगों ने आज किया वह ठीक नहीं है। मुझे यह कहने का खेद है लेकिन मैं आप लोगों को भारी दिल से बोलने की इजाजत देती हूं क्योंकि आप लोगों ने मुझे बहुत परेशान किया है। कुछ सदस्यों ने मेरे खिलाफ नारेबाजी की है।"
 
काले धन पर 'फेयर एंड लवली योजना' : राहुल
लोकसभा में राहुल ने कहा, "काला धन रखने वाले किसी भी व्यक्ति को मोदी सरकार की 'फेयर एंड लवली' योजना के तहत जेल की सजा नहीं हुई। काला धन रखने वाले लोग इस योजना से अपने काले पैसे सफेद करने में लगे हुए हैं।"
 
राज्यसभा की कार्यवाही बाधित
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सदस्यों ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती द्वारा किए गए निवेश का मुद्दा उठाया, जबकि कांग्रेस सदस्यों ने एक अन्य समाचारपत्र की रिपोर्ट का उल्लेख किया,
 
भाजपा राज में मप्र की तस्वीर बदली : शिवराज
विधानसभा में राज्यपाल रामनरेश यादव के अभिभाषण पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि सरकार हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं,
 
देश में दुर्गा पूजा ही नहीं, महिषासुर पूजा भी!
स्मृति ने पिछले सप्ताह सदन में जेएनयू के 'अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक छात्रों' द्वारा कथित तौर पर महिषासुर शहादत दिवस के कार्यक्रम के आह्वान के लिए बांटा गया पर्चा पढ़कर सुनाया था।
 
इशरत जहां मामले में चिदंबरम के खिलाफ सुनवाई करेगा शीर्ष न्यायालय
इशरत जहां को गुजरात पुलिस ने 2005 में एक 'मुठभेड़' में मार गिराया था। इशरत पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की सदस्य होने का आरोप है।
 
लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित
लोकसभा की कार्यवाही विपक्ष द्वारा केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हुए हंगामे के बाद स्थगित करनी पड़ी।
 
मोदी ने नीतीश को जन्मदिन की बधाई दी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु और स्वस्थ जीवन से नवाजे।" नीतीश का जन्म एक मार्च, 1951 को बिहार के बख्तियारपुर गांव में हुआ।
 
बजट में न दृष्टिकोण और न प्रतिबद्धता : राहुल
"बजट 2016 में दृष्टिकोण और प्रतिबद्धता दोनों नहीं है। पिछले दो बजटों में किए गए लंबे वादों की विफलता का कोई जिक्र किए बगैर नए वादों की एक सूची पेश की गई है।"
 
आम बजट निराशाजनक : लालू
लालू ने कहा, "वित्तमंत्री ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात की है। उनका कार्यकाल 2019 तक का ही है। ऐसे में वह किसानों को भ्रमित कर रहे हैं।"
 
मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मोराजी देसाई को याद किया
मोदी ने ट्वीट किया, "मोरारजी भाई देसाई अपनी सत्यनिष्ठा, अनुशासन और प्रशासनिक काबिलियत के लिए जाने जाते थे। उनके जन्मदिन पर मेरी ओर से उन्हें श्रृद्धा सुमन।"
 
'गरीबों के लिए हितकर' है आम बजट : अमित शाह
शाह ने संसद में बजट पेश किए जाने के बाद संवाददाताओं से कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं। आम बजट में किसानों, गरीबों और ग्रामीण भारत को केंद्र में रखा गया है।"
 

CopyRight 2016 DanikUp.com