Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

सियासी हलचल

उमर खालिद ने जेएनयू प्रशासन को गुमराह किया : स्मृति
रपट में कहा गया है, "जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने विश्वविद्यालय प्रशासन को दिए आवेदन में कहा था कि वह काव्य पाठ का एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।"
 
पारदर्शिता और ईमानदारी सरकार का हॉलमार्क: राजग
लेखी ने कहा कि केन्द्र की प्रगतिशील आर्थिक नीतियों के कारण ही वैश्विक आर्थिक मंदी के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है। सरकार ने किसानों और गरीबों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं शुरु की हैं जिसका लाभ सामने दिखाई दे रहा है।
 
डरी हुई है केंद्र सरकार, मुझे बोलने का मौका नहीं देगी : राहुल गांधी
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) मामले में पुलिस की कार्रवाई के विरोध में हुए छात्रों के प्रदर्शन पर बोलने का मौका नहीं देगी। राहुल गांधी ने संसद परिसर में कहा, "मैं बोलूंगा। लेकिन वे मुझे बोलने नहीं देंगे,
 
राज्यसभा में हंगामा
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सांसद मायावती ने रोहित की आत्महत्या के मुद्दे को सदन में उठाया, जिसके बाद बसपा के अन्य सांसदों ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने रोहित के परिवार के लिए न्याय की मांग की।
 
रेलवे 'जर्सी गाय' जैसा, मोदी सरकार ने सेवा नहीं की : लालू
मोदी सरकार ने उसकी सेवा ठीक ढंग से नहीं की। लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट किया, "रेलवे जर्सी गाय की तरह है। मोदी सरकार ने इस दुधारू गोमाता को न तो ठीक से दुहा और न ही प्यार-मुहब्ब्त से उसकी सेवा सुश्रूषा की।"
 
राहुल नकारात्मक राजनीति कर रहे : भाजपा
भाजपा महासचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, "जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, राहुल गांधी और कांग्रेस उनकी बदनामी करने की कोशिश में लगे हैं। वे लगातार नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं और वह नकारात्मक राजनीति का सबसे बड़ा चेहरा बन कर उभरे हैं।"
 
'राम मंदिर चुनाव से पहले उठने वाला चुनावी मुद्दा'
जब मामला अदालत में लंबित है तो सबको अंतिम फैसला का इंतजार करना चाहिए। उससे पहले बिना सिर-पैर के मुद्दे पर हम लोग भड़कना नहीं चाहेंगे।
 
भाजपा राष्ट्रभक्ति के प्रमाणपत्र बांटने की एजेंसी न खोले : शरद यादव
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रभक्ति के प्रमाण पत्र बांटने की एजेंसी न खोले, बल्कि केंद्र सरकार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई कराए। उन्होंने कहा कि अगर कन्हैया को रिहा न कराया गया तो संसद और संसद के बाहर इस मामले पर आर-पार की लड़ाई होगी।
 
अागामी विस सत्र में आयेगा जाट आरक्षण विधेयक: बालियान
हरियाणा में जारी जाट आंदोलन के मद्देनजर यहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर उनकी अध्यक्षता में हुयी उच्च स्तरीय बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने यह जानकारी दी।
 
अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'एग्री जंशन' पर लगा ग्रहण
एग्री जंक्शन योजना के मुताबिक, प्रदेश में एक हजार एग्री जंक्शन स्थापित करने की बात कही गई थी। इस योजना के तहत किसानों को एक ही जगह कई तरह की सुविधाएं मिलनी थीं और साथ ही युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराने का दावा किया गया था।
 
कांग्रेस में शामिल हुए हंसराज हंस
हंस ने 2014 में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) से इस्तीफ दे दिया था, इसके बाद से वह एक दशक के अधिक समय तक राजनीतिक रूप से निष्क्रिय रहे। उन्होंने बताया कि जब अमरिंदर ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए कहा तो उन्होंने तुरंत हां कर दिया। हंस ने को बताया, "उन्होंने मुझसे पार्टी में शामिल होने के लिए कहा, अब मैं 10 प्रतिशत कांग्रेस के साथ हूं। अमरिंदर बहुत ही पारदर्शी हैं। वह अन्य राजनीतिज्ञों की तरह नहीं हैं।
 
जाति आधार पर हरियाणा को बांटने की साजिश: कांग्रेस
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने इसी तरह की अपील करते हुए लोगों से राज्य के हित में आंदोलन वापस लेने को कहा।
 
वीरभद्र का अनुदान के बारे में बयान गुमराह करने वाला : नड्डा
नड्डा ने मुख्यमंत्री के इस बयान को गुमराह करने वाला करार दिया है कि केंद्र सरकार ने राज्य का अनुदान रोक दिया है।
 
देशद्रोह की परिभाषा बताएं प्रधानमंत्री : नीतीश
नीतीश ने कन्हैया कुमार के खिलाफ सबूत की मांग करते हुए कहा कि भाजपा खुद इस भावनात्मक मुद्दे को उठाकर अन्य मुद्दे को खत्म करना चाहती है।
 
आरएसएस, भाजपा से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए : तेजस्वी
"हम देशभक्त हैं, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान व लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखते हैं पर आपकी विचारधारा (स्कूल ऑफ थॉट) से हमें देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।"
 
मायावती ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया : राहुल
मायावती ने भी यही किया। रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। हवाई अड्डे से पार्टी मुख्यालय जाते समय रास्ते में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमा) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए।
 
भाजपा मेरी पहली और आखिरी पार्टी : शत्रुघ्न सिन्हा
"मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं अपनी मातृभूमि को बहुत प्यार और सम्मान करता हूं। मुझे देश के संविधान में पूरी आस्था है।"
 
अदालत में हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : केजरीवाल
केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली पुलिस को यदि निर्देश नहीं होता तो वह ऐसी घटना के दौरान मूकदर्शक नहीं बनी रहती।
 
छात्रों की आवाज दबाने नहीं देगी कांग्रेस : राहुल
राहुल ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति मुखर्जी से मुलाकात के बाद कहा, "सरकार का काम देश में संस्थानों को बर्बाद करना नहीं है।"
 
जेएनयू मसले पर हो निष्पक्ष जांच : लालू
"बिना वजह किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाना चाहिए। इस मामले में कम से कम सदन की एक समिति बनाकर जांच करानी चाहिए। इससे सभी चीजें सपष्ट हो जाएगी।"
 

CopyRight 2016 DanikUp.com