Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

कारोबार / गैजेट्स

जेट एयरवेज के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड
एक पंक्ति के बयान में उसने कहा आयकर अधिकारी जेट एयरवेज के कार्यालय का सर्वे कर रहे हैं। आयकर विभाग का सर्वे छापेमारी से अलग होता है जिसमें कागजातों की जाँच की जाती है।
 
दूध-दही पिलाकर 20,000 करोड़ कमाएंगे रामदेव
अब पतंजलि दूध, दही, छाछ और पनीर भी बेचेगा। इससे डेयरी बिजनैस में भी एक नई स्पर्धा होने की संभावना जताई जा रही है। इस साल मई में बाबा रामदेव ने पतंजलि के लिए 20,000 करोड़ रुपए की वार्षिक कमाई का लक्ष्य रखा है।
 
सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, प्रधानमंत्री-अन्नदाता आय संरक्षण अभियान को मंजूरी
मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि मंत्रालय के इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बताया कि इस साल फसलों की खरीद के लिए बैंक गारंटी देने के लिए 16550 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।
 
अमेजॉन के CEO जेफ बेजोस ने बनाया फंड, गरीबों को दान करेंगे 14500 करोड़ रुपए
अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस जरूरतमंद लोगों की भलाई के लिए 14500 करोड़ रुपए (2 अरब डॉलर) दान करेंगे। उन्होंने डे वन फंड की शुरुआत की है, जिससे बेघर लोगों और गरीब स्कूली छात्रों की मदद की जाएगी।
 
रुपए की मजबूती के लिए सरकार ने उठाया कदम, गैर-जरूरी आयात पर लगेगी पाबंदी
रुपए में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है। अर्थव्यवस्था की सेहत की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया।
 
खाद्य तेलों का आयात अगस्त में 11% बढ़ा
महीने कम आयात होने और आयात के लिहाज से पाम तेल के आकर्षक होने से आयात बढ़ा है। उद्योग संगठन साल्वेंट एक्सट्रेक्टर्स एसोसिएशन (एसईए) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 
कच्चा तेल आयात कम करने के लिए जैव-ईंधन उत्पादन बढ़ाना जरूरी: गडकरी
जैव ईंधन उत्पादन के लिए जनजातीय समूहों को अखाद्य तेल बीज एकत्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही।
 
HDFC बैंक ने 250 ग्राहकों को ई-मेल, व्हाट्सएप के जरिए भेजा नोटिस
बैंक के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक विभिन्न अदालतों में इस बात पर जोर दे रहा है कि ई-मेल और व्हाट्सएप जैसे संचार के डिजिटल माध्यमों के जरिए नोटिस और समन भेजे जाने चाहिए।
 
10 सितंबर को भारत बंद में व्यापारी नहीं होंगे शामिल
कैट ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि उसने 10 सितंबर को आयोजित हो रहे भारत बंद का समर्थन नहीं किया है। देश भर में इस दिन व्यापार सामान्य रूप से जारी रहेगा।
 
जेब पर जल्द बढ़ेगा बोझ, रोजमर्रा की चीजें होने जा रही हैं महंगी
सब्जियों की कीमतों पर भी असर दिखने लगा है। कुछ कंपनियों ने तो कई चीजों की कीमतों में इजाफा भी कर दिया है।
 
20 कैरेट सोने की हॉलमार्किंग को मिल सकती है मंजूरी
लर्स का कहना है कि मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड 80-85 फीसदी शुद्धता वाले सोने की होती है। 75 से 91 फीसदी शुद्धता के बीच के दो हॉलमार्किंग कैरेट पॉइंट खत्म किए जाने से कारोबार प्रभावित हो रहा है।
 
खराब हिप ट्रांसप्लांट का मुआवजा देने को तैयार जॉनसन एंड जॉनसन
कंपनी उन सभी मरीजों को मुआवजा देने के लिए तैयार है जो अपनी विकलांगता का मामला राज्य समिति के समक्ष रखेंगे। इन मरीजों के कूल्हे में जॉनसन ऐंड जॉनसन के खराब उपकरण लगे थे जिसके कारण वे चलने-फिरने में लाचार हो गए थे।
 
अंशुला कांत एसबीआई की प्रबंध निदेशक नियुक्त
कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने कान्त की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति सेवानिवृत्ति की तारीख 30 सितंबर, 2020 तक के लिए की गई है।
 
भारत के ट्रेड सरप्लस से चिड़ा अमेरिका, छेड़ सकता है ट्रेड वॉर
इस साल जून में ट्रंप ने भारत सहित दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं पर निशाना साधते हुए कहा था, " हम तो ऐसे गुल्लक हैं जिसे हर कोई लूट रहा है। भारत कुछ अमेरिकी उत्पादों पर 100% शुल्क वसूल रहा है।
 
जनधन योजना के तहत खोले गए 32.41 करोड़ बैंक खाते: अरुण जेतली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेतली ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह दुनिया भर में वित्तीय समावेशन की यह सबसे बड़ी योजना है।
 
नीति आयोग के राजीव कुमार बोले- विकास दर घटने के लिए नोटबंदी नहीं रघुराम राजन जिम्मेदार
राजीव कुमार ने विकास दर में गिरावट के लिए भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की नीतियो की वजह से विकास दर में गिरावट आ रही है।
 
IndiGo का शानदार ऑफर, 999 रुपए में करिए हवाई सफर
कंपनी के प्रेस रिलीज के मुताबिक एयरलाइन ने मोबाइल वॉलेट प्रदाता मोबिक्विक के माध्यम से टिकट की बुकिंग पर 600 रुपए (20 फीसदी तक) की सुपर कैश राशि भी ऑफर दे रही है।
 
नोटों से फैल रही टी.बी और अल्सर जैसी बीमारियां, कैट ने की जेटली से जांच कराने की मांग
करंसी नोटों से 78 प्रकार की बीमारियां होने का खतरा होता है। इस मामले में व्यापारियों ने वित्त मंत्री से जांच व सफाई पेश करने की मांग की है।
 
माल्या के कोर्ट न पहुंचने पर वकील ने दिया जवाब, कहा- गलत पते पर भेजे गए नोटिस
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वकील ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। खबरों के मुताबिक अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से जो नोटिस माल्या को भेजे जा रहे थे, वो गलत पते पर भेजे गए।
 
चालू वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर 7.5% से ऊपर निकल जाएगी: वित्त मंत्रालय
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तिमाही की तेज आर्थिक वृद्धि दर का श्रेय सुधारों और राजकोषीय बुद्धिमता को देते हुए कहा कि जो प्रयास किए जा रहे हैं उनका देश को लाभ मिल रहा है और देश नव-मध्यम वर्ग का विस्तार होते हुए देख रहा है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com