Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

सियासी हलचल

अमल होगा आचार संहिता पर!
गत रविवार को शाम पांच बजे जैसे ही मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनावी कार्यक्रम जारी किया, तमाम शहरों में लगे नेताओं के पोस्टर-बैनर, होर्डिंग्स इत्यादि हटाने का काम शुरू कर दिया गया। इसलिए कि इस एलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। यानी अब हर चुनावी गतिविधि आचार संहिता के दायरे में आएगी और हर खर्च पर अब चुनाव आयोग की नजर रहेगी।
 
दिल्ली में भाजपा से चुनावी मैदान में उतरेंगे गौतम गंभीर
नई दिल्ली नई दिल्लीत्नलंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्रिकेटर गौतम गंभीर इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मैदान में उतर सकते हैं। पिछली लोकसभा में भाजपा को दिल्ली की सातों सीटों पर जीत हासिल हुई थी।
 
कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है पर कांग्रेस ने सबसे पहले 15 उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर दी। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए 11 और गुजरात के लिए चार उम्मीदवार घोषित किये हैं। इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी नाम है।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए रविवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया
जम्मू। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए रविवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही केवल एक ऐसे नेता हैं जो पूरी क्षमता के साथ पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं और देश को आगे ले जा सकते हैं। शाह ने भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘देश विभिन्न सुरक्षा मुद्दों का सामना कर रहा है...केवल मोदी ही देश को सुरक्षा दे सकते हैं और इसे आगे ले जाकर एक विश्व शक्ति बना सकते हैं और उनमें पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता है।’
 
कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार
महाराष्ट्र से भाजपा (BJP) के एक मंत्री ने यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है.
 
कर्नाटक में तख्तापलट की तैयारी? 104 BJP विधायकों ने गुरुग्राम में डाल रखा है डेरा
कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला को पत्र लिखकर अपना समर्थन तत्काल प्रभाव से वापस लेने के फैसले से अवगत कराया. इस पत्र ने राजनीतिक गरमागहमी बढा दी है.
 
महबूबा ने कश्मीरी आतंकियों को माटी का सपूत बताया, कहा- केंद्र उनके नेताओं से बात करे
महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 'गन-कल्चर' को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को स्थानीय आतंकी संगठनों से बातचीत करनी चाहिए।
 
देशविरोधी नारेबाजी केस में 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, कोर्ट आज करेगा फैसला
कन्हैया समेत अन्य छात्र नेताओं पर दिल्ली स्थित JNU परिसर में संसद हमले का दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल किया है. इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत समेत कई लोगों के नाम है.
 
ममता डरी हुई हैं; उन्हें जितना जोर लगाना है लगाएं, मैं तीनों यात्राएं करूंगा- शाह
अभी यात्रा की तारीखें बढ़ाई गईं हैं, उन्हें रद्द नहीं किया गया। यात्रा बंगाल के हर हिस्से से होकर गुजरेगी। ममता को जितना जोर लगाना है, लगा लें।
 
शशि थरूर का विवादित बयान, कहा- अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।
 
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा
रूपाणी ने योगी को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि, बैठक 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई।
 
भाजपा कर रही है मजहब और जाति की राजनीति: सपा
विकास का झूठा वादा कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा मजहब एवं जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। सत्ता की हनक में भाजपा ने बेरोजगार, गरीब, किसान, दलित और शोषित आदि सभी को छलने का काम किया है।
 
दशहरे के बाद कई विभाग छोड़ सकते हैं पर्रिकर: केन्द्रीय मंत्री
नई दिल्ली के एम्स में अग्नाशय की बीमारी का इलाज करा रहे पर्रिकर ने अपने पार्टी नेताओं और साथ ही सहयोगी दलों के साथ बैठकें की हैं ताकि उनकी सरकार सुचारू तरीके से चल सके।
 
राम मंदिर का मामला SC में विचाराधीन, इसमें सरकार की भूमिका नहीं: केशव मौर्य
रामभक्त होने के नाते मुझे प्रसन्नता है कि सुप्रीम कोर्ट राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई 29 अक्टूबर से हर दिन करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सुनवाई शुरू होने से उम्मीद है
 
कांग्रेस का दावा, मोदी सरकार में बैंकों को लगा 3 लाख करोड़ अधिक का 'बट्टा'
कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर कर्ज की अदायगी नहीं करने वालों (बैंक डिफाल्टर्स) पर ‘कृपा’ करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि केंद्र ने गत चार वर्षों में तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिया।
 
सीता की बजाय नीता के पति की चिंता करने में लगे हैं PM मोदी: तोगड़िया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बजाय केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार उद्योगपतियों का भला करने में लगी है।
 
राम मंदिर मामला, रिजवी ने औवेसी को बताया बिना मूंछ का रावण
रिजवी ने रामलला का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से कहा कि अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा। उन्होंने कहा कि ईश्वर और अल्ला एक नाम है जिस पर मुसलमान भाईयों को सहमति देकर इस विवाद को समाप्त कर भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग देना चाहिए।
 
राफेल पर सरकार के झूठ का पर्दाफाश : कांग्रेस
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को ओलांद के इस खुलासे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि सफेद झूठ का पर्दाफाश हुआ, सच्चाई हुई जग-जाहिर।
 
बंगाल कांग्रेस में फेरबदल, सोमेंद्र नाथ मित्रा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष
अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाकर चुनाव प्रचार कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है। उनकी जगह कांग्रेस के पूर्व सांसद सोमेंद्र नाथ मित्रा को पश्चिम बंगाल कांग्रेस ईकाई का अध्यक्ष बनाया गया है।
 
तेलंगनाः कांग्रेस ने शुरू की चुनाव की तैयारी, बनाईं 9 समितियां
कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता ए आर रेड्डी तथा पी प्रभाकर को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com