Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

हमारा प्रदेश

गाजीपुर: गांव व खलिहानो को पीएम मोदी ने बनाया खुशहाल- मनोज सिन्हा
गाजीपुर। देश के अंदर गरीब कल्याण व समाज कल्याण के क्षेत्र मे पिछले पांच वर्षों मे प्राथमिकता के आधार पर अनेक कार्य हुए हैं। लोगों के जीवन को समृद्धशाली बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निष्ठा के साथ कार्य किया है।
 
भाजपा से डील फाइनल, दो सीटे मिलेगा अपना दल को, मिर्जापुर से लड़ेगी अनुप्रिया पटेल
लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 में उत्‍तर प्रदेश को लेकर बेहद गंभीर भाजपा ने अपना दल (एस) से अपना गठबंधन बरकरार रखा है।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने नोएडा में दिल्ली मेट्रो के ब्लूलाइन सिटी खंड का किया उद्घाटन
नोएडा राजधानी एनसीआर क्षेत्र में दिल्ली मेट्रो की ब्लूलाइन पर नोएडा सिटी सेंटरनोए डा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शनिवार को किया गया। पीएम ने ग्रेटर नोएडा में एक समारोह के दौरान इसका उद्घाटन किया।
 
नारी होंगी सशक्त तभी होगा देश का विकास : अमर सिंह
गुरुग्राम अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राज्य सभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि देश के विकास के लिए नारियों का सशक्त होना बेहद जरुरी है। और इस ख़ास मौके पर प्रबुद्ध महिलाओं के सम्मान के लिए होयो के इस योगदान की सराहना करता हूं।
 
कुंभ के अंतिम स्नान में करोड़ों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबक
प्रयागराज आस्था की नगरी प्रयागराज में आज कुंभ मेले में महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर अंतिम स्नान में भक्तों का सैलाब उमड़ा और इसके साथ मेला संपन्न हो जाएगा। अब तक कुंभ मेले में 22 करोड़ लोग स्नान कर चुके हैं। भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना का पर्व महाशिवरात्रि आज प्रयागराज के कुंभ मेले में भी पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। हल्की बूंदाबांदी और सर्द हवाओं के बावजूद प्रयागराज के संगम पर रात से ही लाखों आस्थावान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है।
 
अखिलेश-जयंत की बैठक कल, खुलेगी गठबंधन की गांठ
अखिलेश यादव ने कहा था कि रालोद की सीटों के बारे में अलग से बता दियाजाएगा। सपा-बसपा ने दो सीट अन्य दलों के छोड़ी हैं। रामगोपाल यादव ने कहा कि ये सीट रालोद केलिए छोड़ी गई है। रालोद ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है।
 
राजभर ने भाजपा को दिया जीत का फार्मूला
राजभर ने बातचीत में गठबंधन को मजबूत बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले सरकार को पिछड़ों के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर देना चाहिए। आरक्षण को पिछड़ा, सर्वाधिक पिछड़ा व अति पिछड़ा जाति के लिए बराबर-बराबर बंटवारा ही
 
शिवपाल यादव को मिली चाबी क्या खोलेगी किस्मत का ताला ?
सपा-बसपा गठबंधन बनने और चुनाव आयोग से शिवपाल यादव की पार्टी को चुनाव चिह्न 'चाबी' दिए जाने के बाद अब सबकी नजरें उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रदेश में सियासी पारी को लेकर टिकी हुईं हैं.
 
अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.
 
भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से सहयोग को तैयार: शिवपाल यादव
उत्तर प्रदेश में सियासी पारा तेजी से बदल रहा है। मायावती-अखिलेश के साथ आने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कांग्रेस के सामने गठबंधन का प्रस्ताव रखा है।
 
यूपी 69000 शिक्षक भर्ती 2018: शिक्षामित्रों को लगा तगड़ा झटका
राज्य सरकार ने तय किया है कि शिक्षामित्रों को प्रतिवर्ष सेवा का ढाई अंक और अधिकतम 25 अंक भारांक के रूप में दिया जाएगा।
 
मैं ही मोदी हूं, मैं ही योगी हूं
जुनून पैदा कर नौजवानों को रोजगार देने में जुटे भाजपा के युवा विधायक, काम से पेश कर रहे उदाहरण।जानिए कैसे हैं सबसे अलग चरखारी के युवा विधायक
 
इलाहाबाद का नाम बदलना अस्था व परम्परा के साथ खिलवाड़: अखिलेश
कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर योगी सरकार को आड़े हाथों लेकर कहा है कि ये आस्था के साथ खिलवाड़ है।
 
शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
राज्य विभाग ने जो शिवपाल को बंगला अलॉट किया गया है वह पहले बसपा का कार्यालय हुआ करता था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्वमुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली करा लिए गए थे।
 
लखनऊ: ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत को CJM कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा
नागपुर सत्र न्यायालय ने उन्हें 9 अक्टूबर को यूपी एटीएस को जासूसी के आरोप में तीन दिन के पारगमन रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें नागपुर से 8 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।
 
जिन्होंने मोदी को वाराणसी में जिताया, उन पर गुजरात में हमलाः मायावती
एक तरफ इस मामले को लेकर भाजपा कांग्रेस पर साजिश का आरोप लगा रही है तो वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है।
 
योगी सरकार ने हटाई शस्त्र लाइसेंस पर लगी रोक, अब इन नियमों के तहत होगी हथियार प्राप्ति
नए नियमों में हर्ष फायरिंग करने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का प्रावधान किया गया है। साल भर में शस्त्र लाइसेंस धारक एक समय में 100 कारतूस और एक वर्ष में अधिकतम 200 कारतूस खरीद सकता है।
 
नाराज चल रहे सिपाहियों को दशहरे से पहले बड़ा 'तोहफा' देगी योगी सरकार
नाराज चल रहे कॉन्स्टेबलों को दशहरे से पहले खुश करते हुए योगी सरकार ने 25 हजार सिपाहियों का प्रमोशन करने का ऐलान किया है। प्रमोशन पाने वालों में 1975 से 2004 बैच के कॉन्स्टेबल शामिल हैं।
 
योगी सरकार में भी नहीं बन रहे गरीबों के राशन कार्ड
शासन के निर्देश पर डीएम ने आपूर्ति विभाग के साथ कई अन्य विभागों के अधिकारी इस काम में लगाए लेकिन आज की हकीकत यह है कि राशन कार्ड नहीं बने।
 
किसानों से किए गए एक भी वादे को सरकार ने नहीं किया पूरा: अखिलेश
सरकार ने किसानों से किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। इसलिए यह स्वाभाविक है कि किसान विरोध करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम किसानों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com