Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

लखनऊः SCERT कार्यालय पर 68500 शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
अभ्यर्थियों ने शनिवार से ही एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर रखा है। यहां उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही भर्ती ना होने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी।
 
पार्टी के बाद शिवपाल यादव ने ट्विटर पर बदली अपनी बायो, अब लिखा यह
शिवपाल ने ट्विटर पर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का नेता लिखा है, जबकि इससे पहले वो सपा का सीनियर नेता लिखते थे। शिवपाल ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए सेक्युलर मोर्चा बनाया है।
 
काशी में CM योगी ने किया 5 स्टार टूरिस्ट क्रूज अलकनंदा का उद्घाटन,
5 सितारा क्रूज का उद्घाटन किया। इस 5 सितारा क्रूज का नाम अलकनंदा है, जिसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।
 
BJP के खिलाफ महागठबंधन बनाने की तैयारी में विपक्ष, लेकिन नेता के रूप में कोई चेहरा नहीं: योगी
महागठबंधन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना नेता मानने को तैयार नहीं है। इस महागठबंधन के पास कोई नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में देश प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़़ रहा है।
 
स्मृति ईरानी ने किया डिजिटल गांव का शुभारंभ, कहा- PM की अगुवाई में हुई विकास की वर्षा
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुसाफिरखाना स्थित पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरुआत की।
 
2 अक्टूबर तक UP को शौच मुक्त कर दिया जाएगा: योगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए कटिबद्ध है और दो अक्टूबर तक पूरे प्रदेश को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) कर दिया जाएगा।
 
अखिलेश और डिंपल को अदालत से राहत, ए1 विक्रमादित्य मार्ग पर बने बंगले के जीर्णोद्धार की मिली अनुमति
उच्च न्यायालय ने कहा है कि इस भवन के ढांचे में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा और न ही कोई नया निर्माण किया जाएगा। आवास में केवल मरम्मत ,फर्श प्लास्टर और सफाई आदि की इजाजत दी जा सकती है।
 
योगी के बयान से नाराज कांग्रेसियों ने दूसरे दिन भी सदन में बांधी काली पट्टी
प्रश्नकाल के दौरान काली पट्टी बांधे कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि विपक्षी दलों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की असंसदीय टिप्पणी को जब तक सदन की कार्यवाही से बाहर नहीं कर दिया जाता, उनकी पार्टी का विरोध जारी रहेगा।
 
सपा में असहज महसूस कर रहे शिवपाल ने बनाया तीसरा मोर्चा, बिगड़ सकता है अखिलेश का प्लान
त्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार समाजवादी पार्टी में कलह मची हुई है। यह घमासान यूपी विधानसभा चुनाव के पहले से ही चला आ रहा है,
 
डिजिटल गांव के रूप में शुमार होने जा रहा अमेठी का यह गांव, स्मृति ईरानी करेंगी शुभारंभ
अमेठी वासियों के लगातार संपर्क में रहने वाली स्मृति ईरानी का उनके साथ एक मजबूत रिश्ता कायम हो गया है, जो आगामी लोकसभा चुनाव में उनको फायदा पहुंचा सकता है।
 
छलका अमर सिंह का दर्द: कहा- मैंने समाजवादी पार्टी छोड़ी नहीं है, निकाला गया हूं
उन्होंने कहा आज़म खान मंत्री बने, उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद बनी, उनका बेटा विधायक बना और वह (रामपुर के) मोहम्मद अली जौहर विश्वविदालय में आजन्म कुलपति बने।
 
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर अंजना पाराशर उनके हर शब्द में जादू था। व्यक्तित्व में अद्भुत करिश्मा। किसी को भी अपना बना लेने की ताकत। शब्द मुख से यूँ निकलते थे मानो मां सरस्वती जिह्वा पर विराजमान हैं। शब्दों का जादूगर, करिश्माई राजनेता करीब एक दशक पहले मुख्यधारा की राजनीति से विरत होकर मौन साध गया। आज वे हमारे साथ नही हैं।
 
पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी
पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी नई दिल्ली आजाद भारत में संभवत: सबसे लंबे संसदीय जीवन का रिकार्ड बनाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी देश के पहले गैरकांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जो लगातार पांच ही नहीं बल्कि छह वर्षों तक पद पर बने रहे।
 
अटल जी की हालत बेहद नाजुक -
अटल जी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई ही। एम्स के ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है।
 
योगी ने फहराया तिरंगा, बोले नए भारत का ले संकल्प
72वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 बजे विधानभवन मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया का संकल्प लें। सीएम ने आगे कहा कि 22 करोड़ जनता को खुश करने के लिए पूरे तंत्र को व्यक्तिगत स्वार्थों से ऊपर उठकर अच्छा प्रयास करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयास किया है। अभी बहुत कुछ प्राप्त करना बाकी है। अन्य राज्यों के सामने उदहारण बन सकते हैं। वहीं, टीम वर्क पर उन्होंने कहा कि टीम वर्क जितना बेहतर होगा उसके परिणाम उतने बेहतर होंगे। देश की समृद्धि का मार्ग उत्तर प्रदेश से जाता है तो प्रत्येक व्यक्ति को इसका हिस्सा बनना होगा।
 
लोकसभा चुनाव तक पहुंचेगी प्रधानमंत्री के भाषण के सर्जिकल स्ट्राइक की गूंज
सोया हुआ हाथी जाग गया है। क्या ये चुनावी शंखनाद है? या फिर निराशा का माहौल बनाने की कोशिश करने वालों को ठोस जवाब।
 
स्वतंत्रता दिवस पर सेल्फी फ़ॉर ग्रीन यूपी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई देते हुुए कहा है कि 15 अगस्त को प्रदेश भर में 9 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे
 
उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नही: अखिलेश
अखिलेश यादव ने यहां पत्रकारों से कहा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया
 
UP: आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत
पुलिस उपाधीक्षक नरैनी ओमप्रकाश ने बताया कि शुक्रवार को बारिश के दौरान कालिंजर थाने के पुरैनिया गांव में खेतों में मवेशी चरा रहे अखिलेश पटेल (24) और सुनील उर्फ छोटू (10) आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए, घटनास्थल में ही दोनों की मौत हो गई है।
 
कर्ज में डूबे एक और किसान ने की आत्महत्या
ज़िले में राठ थाने के नंदना बाफुर गांव के रहने वाले 58 साल के किसान राम स्वरूप के ऊपर बैंक का डेढ़ लाख रुपया का कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों का 50 हजार रुपये था। इस साल फसल अच्छी ना होने से किसान बहुत परेशान था।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com