Breaking News
चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |   उत्तर प्रदेश महागठबंधन, माया-अखिलेश के बाद अब अजीत चाैधरी भी होगें शामिल   |   कांग्रेस की मांग जल्द हो सीबीआई निदेशक की नयुक्ति  |   कुंभ में आज पहला शाही स्नान, महानिर्वाणी और अटल अखाड़े ने संगम तट पर डुबकी लगाई  |  

हमारा प्रदेश

शिवपाल के मोर्चे पर बाहुबली अतीक अहमद ने जताई खुशी, कहा- राजनीति के सारे विकल्प खुले हुए
मुझे जानकारी मिली है कि शिवपाल भाई हमसे मिलने वाले हैं। मुलाकात हो जाए, उसके बाद कोई बात हो सकती है। हमारे राजनीति में सारे विकल्प खुले हुए हैं।
 
कानपुर में तैनात IPS सुरेंद्र कुमार दास ने किया आत्महत्या का प्रयास
सीएमएस राजेश अग्रवाल ने बताया कि आईपीएस सुरेन्द्र दास की हालत में कोई सुधार नहीं है। मुम्बई के डॉक्टर प्रणव ओझा की सलाह पर इलाज चल रहा है।
 
राहुल के संसदीय क्षेत्र में मुस्लिमों ने PM आवास लेने से किया इंकार
लाभार्थियों का कहना है कि आवास के निर्माण के लिए मिलने वाली रकम का भुगतान एक मुश्त होने पर ही वे योजना का लाभ लेने को तैयार है। उनका यह भी आरोप है कि शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली सरकारी मदद का उन्हें अब तक एक रूपया भी नहीं दिया गया।
 
योग्य शिक्षक नहीं दे पाना शिक्षा जगत की विफलता : योगी
मुख्यमंत्री ने ‘शिक्षक दिवस’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हमारे पास शिक्षित बेरोजगारों की लम्बी फौज खड़ी है। सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों के 68500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी,
 
बीजेपी सांसद ने की 'पुरुष आयोग' बनाने की मांग
राजभर ने रविवार को बलिया में कहा कि वह इस मांग को लोकसभा में उठा चुके हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और अमित शाह को पत्र लिखा है।
 
मिशन 2019: दलित बाहुल्य इलाकों में बैठकें आयोजित करेगी बसपा
बसपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी के पदाधिकारियों को प्रदेश में खासकर पश्चिमांचल के दलित बाहुल्य इलाकों में रूकने और बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिये हैं।
 
मिशन 2019: दिल्ली में BSP से गठबंधन की फिराक में कांग्रेस
बीजेपी के रथ को रोकने के लिए सभी विरोधी दल साथ आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में तो यह प्रयोग पूरी तरह सफल रहा था। एेसी ही कुछ चर्चा दिल्ली में भी हो रही थी।
 
जन्माष्टमी पर शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह तोहफा
शिवपाल ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की बात मान ली है। शिवपाल सैफई में आज परिवार के बीच पार्टी में वापसी कर सकते हैं।
 
लखनऊः SCERT कार्यालय पर 68500 शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
अभ्यर्थियों ने शनिवार से ही एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर रखा है। यहां उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही भर्ती ना होने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी।
 
पार्टी के बाद शिवपाल यादव ने ट्विटर पर बदली अपनी बायो, अब लिखा यह
शिवपाल ने ट्विटर पर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का नेता लिखा है, जबकि इससे पहले वो सपा का सीनियर नेता लिखते थे। शिवपाल ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए सेक्युलर मोर्चा बनाया है।
 
काशी में CM योगी ने किया 5 स्टार टूरिस्ट क्रूज अलकनंदा का उद्घाटन,
5 सितारा क्रूज का उद्घाटन किया। इस 5 सितारा क्रूज का नाम अलकनंदा है, जिसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।
 
BJP के खिलाफ महागठबंधन बनाने की तैयारी में विपक्ष, लेकिन नेता के रूप में कोई चेहरा नहीं: योगी
महागठबंधन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना नेता मानने को तैयार नहीं है। इस महागठबंधन के पास कोई नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में देश प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़़ रहा है।
 
स्मृति ईरानी ने किया डिजिटल गांव का शुभारंभ, कहा- PM की अगुवाई में हुई विकास की वर्षा
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुसाफिरखाना स्थित पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरुआत की।
 
2 अक्टूबर तक UP को शौच मुक्त कर दिया जाएगा: योगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए कटिबद्ध है और दो अक्टूबर तक पूरे प्रदेश को खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) कर दिया जाएगा।
 
अखिलेश और डिंपल को अदालत से राहत, ए1 विक्रमादित्य मार्ग पर बने बंगले के जीर्णोद्धार की मिली अनुमति
उच्च न्यायालय ने कहा है कि इस भवन के ढांचे में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा और न ही कोई नया निर्माण किया जाएगा। आवास में केवल मरम्मत ,फर्श प्लास्टर और सफाई आदि की इजाजत दी जा सकती है।
 
योगी के बयान से नाराज कांग्रेसियों ने दूसरे दिन भी सदन में बांधी काली पट्टी
प्रश्नकाल के दौरान काली पट्टी बांधे कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि विपक्षी दलों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की असंसदीय टिप्पणी को जब तक सदन की कार्यवाही से बाहर नहीं कर दिया जाता, उनकी पार्टी का विरोध जारी रहेगा।
 
सपा में असहज महसूस कर रहे शिवपाल ने बनाया तीसरा मोर्चा, बिगड़ सकता है अखिलेश का प्लान
त्तर प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार समाजवादी पार्टी में कलह मची हुई है। यह घमासान यूपी विधानसभा चुनाव के पहले से ही चला आ रहा है,
 
डिजिटल गांव के रूप में शुमार होने जा रहा अमेठी का यह गांव, स्मृति ईरानी करेंगी शुभारंभ
अमेठी वासियों के लगातार संपर्क में रहने वाली स्मृति ईरानी का उनके साथ एक मजबूत रिश्ता कायम हो गया है, जो आगामी लोकसभा चुनाव में उनको फायदा पहुंचा सकता है।
 
छलका अमर सिंह का दर्द: कहा- मैंने समाजवादी पार्टी छोड़ी नहीं है, निकाला गया हूं
उन्होंने कहा आज़म खान मंत्री बने, उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद बनी, उनका बेटा विधायक बना और वह (रामपुर के) मोहम्मद अली जौहर विश्वविदालय में आजन्म कुलपति बने।
 
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर अंजना पाराशर उनके हर शब्द में जादू था। व्यक्तित्व में अद्भुत करिश्मा। किसी को भी अपना बना लेने की ताकत। शब्द मुख से यूँ निकलते थे मानो मां सरस्वती जिह्वा पर विराजमान हैं। शब्दों का जादूगर, करिश्माई राजनेता करीब एक दशक पहले मुख्यधारा की राजनीति से विरत होकर मौन साध गया। आज वे हमारे साथ नही हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com