Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

कारोबार / गैजेट्स

राजकोषीय घाटे को लक्ष्य के भीतर रखने में कामयाब होगी सरकारः मूडीज
मूडीज ने 13 साल में पहली बार देश की साख पिछले साल बढ़ाकर स्थिर परिदृश्य के साथ ‘बीएए 2’ कर दिया। उसका कहना था कि निरंतर आर्थिक और संस्थागत सुधारों से वृद्धि संभावना सुधरी है।
 
ICICI बैंक का वीडियोकॉन को लोन, रडार पर आई कई कंपनियां
एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि मिनिस्ट्री उन कंपनियों से जुड़े फ्रॉड, प्राथमिकता देते या कम मूल्य पर ट्रांजैक्शंस से संबंधित आरोपों पर विचार कर रही है,
 
निपाह का खौफः सऊदी, कतर ने दिया भारतीय किसानों को झटका
पिछले हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने केरल से ताजा फल और सब्जियों के आयात को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने का आदेश दिया था लेकिन हफ्तेभर में ही सऊदी अरब, कतर और कुवैत ने भी आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी कि इन दोनों श्रेणियों में आयात को अगली सूचना तक तुरंत रोक दिया जाए।
 
नोटबंदी के बाद 73,000 कंपनियों ने जमा कराए 24,000 करोड़ रुपए
नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा राशि को लेकर सरकार ने डाटा जारी किया है। जिसके बाद देश भर में लगभग 73,000 कंपनियों ने 24,000 करोड़ रुपए की राशि बैंकों में जमा कराई, जिनका रजिस्ट्रेशन कंपनी रजिस्ट्रार ने रद्द कर दिया था।
 
लगातार तीसरे दिन घटे पैट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है नया रेट?
दिल्ली में पैट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।
 
जनता पर महंगाई की मार, आज से महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर
दिल्ली में अब सब्सिडी वाला सिलेंडर 493 रुपए 55 पैसे मिलेगा जबकि बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 698 रुपए 50 पैसे में मिलेगा। कीमतों में यह बढ़ौतरी आज से प्रभावी हो गई है।
 
वीडियोकॉन लोन मामलाः जांच शुरू होने के 2 दिन बाद छुट्टी पर गई चंदा कोचर
चंदा कोचर के छुट्टी पर जाने की खबर आने के बाद आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। फिलहाल निफ्टी पर बैंक के शेयर 3 फीसदी तक ऊपर चढ़े हैं।
 
चंदा कोचर के खिलाफ स्‍वतंत्र जांच कराएगा ICICI, निदेशक मंडल ने दी मंजूरी
बैंक ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यह जांच एक विश्‍वसनीय व्‍यक्ति से कराई जाएगी, हालांकि इसमें आरोपों के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।
 
SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD पर ब्याज दरें बढ़ाई
अब एक साल से लेकर 3 साल तक के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देगा। नई दरें 28 मई से लागू हो गई हैं।
 
RCom ने एरिक्सन को दिया 500 करोड़ रुपए के अग्रिम भुगतान का ऑफर
स्वीडन की टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी एरिक्सन ने आरकॉम के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया शुरू करने की याचिका दायर की थी जिसे एनसीएलटी ने मंजूरी कर लिया। एनसीएलटी ने आरकॉम और एरिक्सन को बुधवार तक भुगतान कर अपने विवाद सुलझाने का सुझाव दिया है।
 
सस्ती कीमत पर पतंजलि ने लांच की 4G सिम, मिलेगा 5 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर
पतंजलि ने रविवार को एक इवेंट का आयोजन किया था जहां उसने टैलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ साझेदारी कर अपना स्वदेशी समृद्धि 4जी सिम कार्ड लांच किया है।
 
इंडिगो जुलाई से 20 नई उड़ानों का करेगी परिचालन
विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि चंडीगढ़ से श्रीनगर और इंदौर से नागपुर के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू की जाएगी।
 
भारत को पिछले चार साल में मिला 14 लाख करोड़ रुपए का विदेशी धन
स्वराज ने यहां कहा कि उनके मंत्रालय के पिछले चार साल के कुल कामकाज में आर्थिक कूटनीति महत्वपूर्ण तत्व रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत को मई 2014 और फरवरी 2018 के बीच विदेशों से 14 लाख करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं।’’
 
पेट्रोल-डीजल से आपको मिलेगा कमाने का मौका, जल्द शुरू हो सकता है वायदा कारोबार!
दरअसल इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज (ICEX) ने शेयर और कमोडिटी बाजार रेग्युलेटर सेबी से पेट्रोल-डीजल में वायदा कारोबार शुरू करने की इजाजत मांगी है।
 
IndiGo और Air India दुनिया की शीर्ष पांच सस्ती एयरलाइंस में शामिल
नई दिल्लीः किफायती दर पर विमान सेवा देने वाली इंडिगो तथा एयर इंडिया एक्सप्रेस अंतर्राष्ट्रीय संपर्क सुविधा उपलब्ध कराने वाली दुनिया की शीर्ष पांच सस्ती एयरलाइंस में शामिल हैं। ग्लोबल फ्लाइट प्राइसिंग रिपोर्ट के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र की एयर इंडिया की पूर्ण अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस सूची में दूसरे तथा इंडिगो पांचवें स्थान पर है। सूची में दो अन्य भारतीय एयरलाइंस भी शामिल हैं। इसमें जेट एयरपेज 12वें तथा उसके बाद एयर इंडिया 13वें स्थान पर है। यह रिपोर्ट मेलबर्न की यात्रा नियोजन साइट रोम 2 रियो ने तैयार की है।
 
अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने के संकेत, निवेश की रफ्तार बढ़ेगीः CII
नई दिल्लीः भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने विभिन्न क्षेत्र की कंपनियों की बिक्री और आर्डरों में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिल रहा है जो इस बात का संकेत है कि अर्थव्यवस्था की स्थिति सुधर रही है और निवेश रफ्तार पकड़ रहा है। सीआईआई के अध्यक्ष राकेश भारती मित्तल ने कहा कि सतत संरचनात्मक सुधारों का असर अब जमीन पर दिखने लगा है और एक बड़ी अर्थव्यवस्था की हालत सुधर रही है।
 
नीरव मोदी पर शिकंजा कसेगी ED, 7000 करोड़ की संपत्ति जब्‍त करने की तैयारी
ईडी मुंबई में पिछले सप्ताह धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दायर आरोपपत्र के आधार पर नीरव मोदी को भगोड़े के रुप में वगीकृत करने को आधिकारिक घोषणा की अपील करेगा। ईडी ने 24 मई को पीएनबी के दो अरब डॉलर से अधिक के घोटाले में आरोपपत्र दायर किया था।
 
पैट्रोल-डीजल की कीमतों ने जेब पर बढ़ाया बोझ
1 जनवरी को पैट्रोल की कीमत 69.97 रुपए थी, जो 26 मई को 77.97 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई। डीजल की कीमत 26 मई को 68.90 रुपए दर्ज की गई जबकि 1 जनवरी को इस की कीमत 59.70 रुपए थी।
 
किसी के साथ कभी भी डाटा साझा नहीं किया: पेटीएम
सोशल मीडिया में एक वैबसाइट पर पेटीएम डाटा शेयर किए जाने को लेकर जारी वीडियो के बारे में कंपनी ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए आज कहा कि वीडियो में गलत दावे किए गए हैं
 
IBC में संशोधनों को मंजूरी से NPA मामलों के निपटान में तेजी आएगीः फिक्की
फिक्की के अध्यक्ष राशेष शाह ने कहा, ‘‘एमएसएमई प्रवर्तकों को आईबीसी निपटान प्रक्रिया के तहत अपनी कंपनियों के लिए बोली लगाने की अनुमति से कई मामलों के निपटान में तेजी आएगी।’’
 

CopyRight 2016 DanikUp.com