Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

सियासी हलचल

प्रधानमंत्री की संसद में उपस्थिति की मांग वाली संजय सिंह की याचिका खारिज
न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की अवकाशपीठ ने कहा कि वैसे इस तरह की याचिकाएं भारी जुर्माने के साथ खारिज किए जाने लायक हैं ,
 
कश्मीर पर यूएन रिपोर्ट मामले में सरकार के साथ कांग्रेस
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। हम संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार रिपोर्ट को खारिज करते हैं।
 
तमिलनाडु: 18 विधायकों पर बंटी जजों की राय, पलानीस्वामी सरकार का खतरा टला
जजों ने खंडित फैसला सुनाया। मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी ने विधायकों को अयोग्य करार देने के विधानसभा अध्यक्ष के आदेश को बरकरार रखा जबकि न्यायमूर्ति एम. सुंदर ने इसे रद्द कर दिया।
 
शिवसेना का शरद पवार पर तीखा हमला
शिवसेना ने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता कि वह भीमा - कोरेगांव हिंसा में पुलिस की जांच में बाधा पैदा करें। उसने पवार से पूछा कि वह घटना की जांच पर उंगली उठाकर किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
 
मोदी सरकार की नीतियों किसान विरोधी: येचुरी
किसानों की कर्ज माफी के लिये सरकार के पास पैसा नहीं है। उन्होंने आज एनपीए के आंकड़ों के हवाले से आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार के लिए न सिर्फ कृषि बल्कि स्वास्थ्य क्षेत्र भी अब प्राथमिकता में नहीं रहा।
 
PM मोदी के फिटनेस चैलेंज का कुमारस्वामी ने दिया जवाब
योगा और ट्रेडमिल मेरे रोजाना के वर्कआउट का हिस्सा है। फिर भी, राज्य के विकास की फिटनेस की ज्यादा चिंता करता हूं और आपके समर्थन की उम्मीद करता हूं।
 
कार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावतीकार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावती
कानून मंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों ने भी बार-बार सार्वजनिक तौर पर यह कहा कि केन्द्रीय कानून मंत्रालय कोई ’’डाकघर’’ नहीं है जो जजों की नियुक्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश पर आंख बन्द करके अमल करता रहे।
 
SP का CM योगी पर आरोप, खाली किए गए अखिलेश के सरकारी बंगले में कराई गई तोड़फोड़
कुछ रोज पहले तक जिस सरकारी बंगले की भव्यता की मिसाल दी जाती थी, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का वह आलीशान बंगला आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता दिखाई पड़ा।
 
वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।
 
सीता टेस्ट ट्यूब बेबी प्रकरण में उप मुख्यमंत्री के खिलाफ परिवाद दायर
बीएन सिंह यादव ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में गत 4 जून को दायर किए गए परिवाद संख्या 3567 में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते हुए माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताया है।
 
दारूल उलूम के फतवे पर छिड़ा विवाद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मैसेज
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है।
 
राजग सरकार के चार साल में कश्मीर पर कोई कामयाबी नहीं मिली: उमर
नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर उत्तरी कश्मीर के बारामूला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कार्य करने के लिए संसद में एक मजबूत जनादेश है।
 
तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी से की मुलाकात, कहा संविधान की रक्षा के लिए हमारी दोस्ती जरूरी
राहुल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने ट्वीट किया, हम यहां सरकार गठित करने के लिए नहीं, बल्कि मौजूदा अधिनायकवादी शासन की मंशा के खिलाफ कमजोरों की जिंदगी बदलने के लिए हैं।
 
छात्रों के खिलाफ मुकदमा वापस नहीं होने पर आवाज संसद तक गूंजेगी: नागेन्द्र
छात्रसंघ ने देश को कई प्रधानमंत्री और कद्दावर नेता दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों का अभिभावक होता है। उसे अपने छात्रों के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए।
 
कुमारस्वामी ने सरकारी खर्च में कटौती के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री कार्यालय से रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुमारस्वामी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है वे प्रशासनिक नियमों के दायरे में , सभी गैर जरूरी खर्चों में कटौती करें।
 
राउत बोले-भाजपा है शिवसेना की सबसे बड़ी ‘राजनीतिक शत्रु’
राउत ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों को नहीं चाहता है लेकिन कांग्रेस या जद (एस) नेता एचडी देवगौड़ा को स्वीकार कर सकता है।
 
भाजपा को पटखनी देने क्षेत्रीय दलों से गठबंधन की जुगत में कांग्रेस
राज्यों में क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की उत्सुकता को उसकी पूर्व की‘एकला चलो’की नीति में बदलाव के रूप में देखा जा रहा है।
 
शिक्षामित्रों ने फिर से अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ किया विरोध पदर्शन
शिक्षामित्रों का कहना है कि 23 अगस्त, 2017 को उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता हुई थी। तब उन्होंने एकमत प्रस्ताव मांगा था जो शिक्षामित्रों ने शासन को सौंप दिया।
 
कैराना और नूरपुर की हार भाजपा को पच नहीं रही : अखिलेश
अखिलेश ने कहा,‘‘भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (महेन्द्र नाथ पाण्डेय) को फतवों और सिद्धांतों की याद आ रही है तो केन्द्रीय गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) को लम्बी छलांग के लिए दो कदम पीछे जाने की मजबूरी ने घेर रखा है।
 
येद्दियुरप्पा देख रहे हैं सरकार गिरने का सपना: कुमारस्वामी
कुमार ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, वह पहले यह जान लें कि जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल के गठन में कितना लंबा समय लगा था।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com