Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  

सियासी हलचल

राहुल-सोनिया विदेश दौरे पर, कांग्रेस-जेडीएस में विभाग बंटवारे पर फंसा पेंच
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार तो बन गई, लेकिन मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा होना अभी बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विदेश यात्रा पर हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में विभाग बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा, इसलिए मंत्रियों को पोर्टफोलियो के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।
 
चिकित्सा जांच के लिए राहुल के साथ आज रात विदेश रवाना होंगी सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ सोनिया जी की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए उनके साथ कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहूंगा। भाजपा के सोशल मीडिया ट्रोल समूह के मेरे दोस्तो : ज्यादा परेशान मत होइएगा ... मैं जल्द ही वापस लौटूंगा। ’’
 
नेशनल हेराल्ड मामला: अदालत ने खारिज की सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी
अदालत ने अपने आदेश में कहा , ‘कुछ कानूनी सीमा के कारण जब दस्तावेज खुद ही साक्ष्य के तौर पर स्वीकार्य नहीं हैं (प्रासंगिकता के सवाल के इतर) तो आरोपी इन दस्तावेजों को न तो स्वीकार कर और न नकार कर कानूनी तौर पर खुद को सही ठहराते हैं। ’
 
लालू यादव गांधी परिवार से हुए निराश
सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लालू को उनके पुत्र तेजप्रताप सिंह के 12 मई को पटना में शादी समारोह में शामिल होने का आश्वासन दिया था।
 
जनता को KGP की सौगात
केजीपी पर सोनीपत की सीमा में जाखौली-पबसरा गांव के पास बनाए हैलीपैड पर पहुंचेंगे। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी उपस्थित होंगे।
 
सरकार की उपलब्धियों पर विपक्षियों के पेट में क्यो हो रहा दर्द: स्वामी प्रसाद मौर्य
हम अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं तो विरोधियों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि जहां तक मायावती की बात है करोड़ों रुपये तो वह जश्न मनाने में खर्च किया करती थीं।
 
कर्नाटक में नहीं थमी 'रिजॉर्ट राजनीति', अब भी कैद हैं कांग्रेस-जेडीएस विधायक
विधानसभा में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बहुमत परीक्षण से एक दिन पहले भी कांग्रेस और जनता दल-सेक्यूलर (जद एस) के विधायक होटल में ही हैं। बीते 15 मई को राज्य की जनता की ओर से विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश दिए जाने के बाद से ही दोनों पार्टियों के विधायक होटल में हैं।
 
चुनाव आयोग में सुनवाई टालने की कोशिश कर रहे हैं आप विधायक: शिकायतकर्ता
आप विधायकों के खिलाफ लाभ के पद के मामले में शिकायतकर्ता प्रशांत पटेल ने प्रतिवादी पक्ष पर सुनवाई को टालने की कोशिश करने का आरोप लगाया है जिससे आप विधायक अपना कार्यकाल पूरा कर सकें।
 
पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर जीएसटी से काबू- धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को तेल की बढ़ती कीमतों पर काबू करने के लिए “जीएसटी” को भी एक रास्ता बताया है। उन्होंने बताया कि “परिस्थिति के कारण” डॉलर की तुलना में भारतीय रुपया कमजोर होने के कारण तेल के दामों में उछाल आया है।
 
कन्याओं की शादी के लिए योगी सरकार ने जारी की अनुदान राशि
अधिकारियों का दावा है कि केवल लखनऊ के लिए एक करोड़ रुपये से अधिक का बजट आवंटित किया गया है। विभाग इस बजट के माध्यम से 500 से अधिक बेटियों की शादी में मदद करेगा।
 
बढ़ते प्रदूषण पर अखिलेश ने जताई चिंता
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की है। यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वातावरण ही दूषित हो गया है, तो विकास का कोई तर्क न्यायसंगत नहीं हो सकता है। दूषित पर्यावरण से गंगा सूख रही है, यमुना मृतप्राय हो गयी है।
 
कैराना उपचुनाव: प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों को पारिवारिक संबंधों का सहारा
रालोद के झंडों के अलावा कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के झंडे भी वहां आने वाले लोगों का स्वागत करते हैं।
 
रक्षा खरीद में नहीं होगी बेवजह की देरी: निर्मला सीतारमण
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद की बैठक में इन उपायों पर चर्चा के बाद इन्हें मंजूरी दी गई और अब इन्हें रक्षा खरीद संबंधी नियमावली रक्षा खरीद प्रक्रिया-2016 में शामिल किया जाएगा।
 
देश के सभी गांवों में योजनाएं पहुंचा कर वोट मांगेंगे मोदी
सभी गांवों में अगले एक साल में केन्द्र सरकार की सात योजनाओं का शत प्रतिशत क्रियान्वयन करने के उपरांत ही वह लोकसभा चुनाव में वोट मांगने उतरेगी।
 
तृणमूल नेताओं के धमकाने से पलायन कर रहे हैं भाजपा कार्यकर्ता: प्रवीण प्रभाकर
पंचायत चुनावों में विजयी भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल के लोग हमले करा रहे हैं और उनकी धमकियों की वजह से भाजपा के लोग राज्य छोड़कर उनके प्रदेश में आ रहे हैं।
 
क्या गठबंधन की 'संजीवनी' से पुनर्जीवित होगी कांग्रेस ?
कांग्रेस अब छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी गठबंधन की संभावनाएं तलाशेगी..? क्या कांग्रेस की वापसी गठबंधन की बैसाखी से होगी..?
 
विधायक चोरी करने में भाजपा को महारत: कांग्रेस
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार काले धन का कुबेर है।
 
कर्नाटक चुनाव पर अखिलेश ने भाजपा पर किया करारा हमला
अखिलेश यादव ने आत्महत्या करने वाले मृतक किसानों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए नकद और एक-एक लाख पार्टी फंड से दिए जाने की बता कही। साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।
 
कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से नहीं हुई बातचीत: कुमारस्वामी
कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अब तक मंत्रिमंडल के गठन पर कांग्रेस के साथ कोई चर्चा नहीं की है। उन्होंने कहा, मैं सरकार के गठन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ चर्चा के लिए कल दिल्ली जाऊंगा।
 
बीजेपी ने शुक्रवार को जारी किया अपना विजन डॉक्यूमेंट।
गुजरात में फर्स्ट फेज की वोटिंग कल यानी शनिवार को होनी है। इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र (विजन डॉक्यूमेंट) जारी किया। इसे जारी करने के मौके पर अरुण जेटली भी मौजूद थे।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com