Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

हमारा प्रदेश

अयोध्या में रामलीला का निरन्तर आयोजन किया जाए सुनिश्चित: योगी
अयोध्या में ‘दीपोत्सव’ के साथ ही ‘रामलीला उत्सव’ का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा, रामलीला के कलाकारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
 
राजेश साहनी की मौत से आहत इंस्पेक्टर ने दिया इस्तीफा, अधिकारियों की कुव्यवस्था को ठहराया जिम्मेदार
राजेश साहनी की मौत से आहत होकर निरीक्षक नागरिक पुलिस यतीन्द्र शर्मा ने अपनी सेवा से अपना त्यागपत्र दे दिया है। अपने इस्तीफे का कारण उन्होंने अधिकारियों की कुव्यवस्था को बताया है।
 
अखिलेश का ऐलान- 2019 में जरूर लडूंगा लोकसभा चुनाव
अखिलेश यादव ने लखनऊ में मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि, 2019 में मैं जरूर लोकसभा चुनाव लडूंगा. इस बात से साफ है कि अखिलेश अब केंद्र की राजनीति की ओर बढ़ने का प्‍लान कर चुके हैं.
 
CBSE result:12वीं के बाद 10वीं में भी यूपी की बेटियाें ने फहराया परचम, किया अॉल इंडिया टॉप
शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की नंदिनी गर्ग और बिजनौर के आरपी पब्लिक स्कूल की रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक हासिल कर प्रदेश और जिले का मान बढ़ाया है।
 
सिद्धार्थनगर: राप्ती नदी में डूबे एक ही परिवार के 4 बच्चे, 3 की मौत, एक लापता
आजमगढ़ गांव निवासी धर्मराज का बेटा नीरज (8) और धीरज (9) अपने चाचा अमेरिका के दो बेटों नीरज (7) और धीरज (10) के साथ सोमवार शाम नदी में नहाने गए थे। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से चारों डूब गए।
 
यूपी का एक गांव एेसा भी जो 21वीं सदी में भी याद दिलाता है गुलामी के दिन
यह वह गांव है जिसे आजादी के बाद से आज तक न तो पानी मिला, न बिजली, सड़क और न ही पक्के आवास। जिले के मऊरानीपुर तहसील में स्थित साजेरा वह गांव है जो अपनी बदहाली की दास्तां चीख-चीख का सुना रहा है
 
वाराणसी में अगले साल होगा प्रवासी सम्मेलन, तैयारियां शुरू
राज्य सरकार ने 21 जनवरी से 23 जनवरी होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस के लिए एक कमेटी का गठन किया है। प्रवासी भारतीय इस दौरान इलाहाबाद में कुंभ मेले तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे।
 
उपचुनाव में EVM के खराब होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन वोट डालने जाएं: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कैराना और नूरपुर के मतदाताओं से अपील की है कि नफरत की राजनीति करने वालों को हराएं। उन्होंने कहा कि जनता नया इतिहास रचने के लिए एक-एक वोट का महत्व समझें और सबको साथ लेकर चले।
 
नूरपुर विधानसभा चुनावः वोटिंग के दौरान 113 EVM खराब, चुनाव आयोग से की गई शिकायत
पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं। जिसके चलते इसका असर मतदान पर पड़ा है। मतदाता बिना वोट डाले ही अपने घरों पर लौट गए।
 
कैराना लोकसभा उपचुनाव: इन बूथों पर खराब हुई EVM, मतदाताओं में भारी रोष
शामली के दर्जनों मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की खबरें प्राप्त हो रही है। ईवीएम मशीनों के खराब होने से मतदाताओं में भारी रोष देखने को मिल रहा है।
 
अखिलेश का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अहंकार में मनमानी पर उतरी BJP
सत्ता पाकर उसमें अहंकार भी आ गया है। किसानों, नौजवानों, गरीबों, श्रमिकों और व्यापारियों के हितों की भाजपा सरकार में बुरी तरह अनदेखी हुई है।
 
BJP का सपा पर पलटवार, कहा- उपचुनाव में हार देख बना रही EVM खराबी का बहाना
पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीने खराब होने की खबरें आ रही है। जिसके बाद राजनीतिक दल एक दूसरे पर ईवीएम में खराबी करने का आरोप लगा रहे हैं।
 
BSP के वरिष्ठ नेता जयकरण वर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ
उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिए पर चल रही कांग्रेस के हाथों को आज मजबूती मिली जब बसपा के वरिष्ठ नेता जयकरण वर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता हासिल की।
 
फर्रुखाबाद में आग से लाखों रुपये की सम्पत्ति तथा अनाज जलकर खाक
फायर बिग्रेड की दो दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक अग्निकाण्ड में 67 मकानों मे रखा गेहूं, चना, अनाज और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया।
 
सरकार की उपलब्धियों पर विपक्षियों के पेट में क्यो हो रहा दर्द: स्वामी प्रसाद मौर्य
हम अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं तो विरोधियों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि जहां तक मायावती की बात है करोड़ों रुपये तो वह जश्न मनाने में खर्च किया करती थीं।
 
BSP में बड़ा फेरबदल: मायावती ने राजभर काे बनाया महासचिव तो कुशवाहा को सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान
मायावती ने आगामी चुनाव में पार्टी की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी। लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और अरएस कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 वर्ष के कार्यकाल में जनता का विश्वास जीता- योगी
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं के साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों वाली लघु फ़िल्म देखी।
 
कैराना उपचुनाव के लिए सुरक्षा की गई चाक चाैबंद, 28 मई काे हाेगा मतदान
पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोनों और 143 सेक्टरों में विभाजित किया है। उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 51 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। उनमें से 26 को शामली जिले में और 25 को सहारनपुर जिले में तैनात किया जाएगा।
 
मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, कहा-अभी तक नहीं मिले 15 लाख
अध्यक्ष डूंगर सिंह ने बताया कि सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के बावजूद युवाओं को रोजगार नहीं मिला है। 15 लाख आज तक गरीब के खाते में नहीं आये। प्रतिदिन मंहगाई ,भष्टाचार, अपराध, मर्डर, महिलाओं से रेप की घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ।
 
UP बोर्ड परीक्षा में सफल 1660 मेधावियों को सम्मानित करेंगे CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1660 मेघावियों को डॉ0 राम मनोहर विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में सम्मानित करेंगे।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com