Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

'राहुल गांधी ने झूठ का झुनझुना लेकर पप्पू से गप्पू तक का तय किया सफर'
केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम तो उन्हें शुभकामना देते हैं कि ऐसे धार्मिक स्थानों पर जाएं, जहां सच का सामना करने की उन्हें शक्ति मिले और झूठ का झुनझुना उनसे छूट जाए।
 
आईपीएस सुरेंद्र दास की इलाज के दौरान मौत
रीजेंसी अस्पताल में 12ः19 मिनट पर आखिरी सांस ली। आईपीएस की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने परिजनों के प्रति गहरी सवेंदना व्यक्त की है।
 
गडकरी 11 सितंबर को करेंगे दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग का शिलान्यास
गडकरी विमान से 12.45 बजे बागपत पहुंचेंगे जहां वह राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद केन्द्रीय मंत्री 2.35 बजे हेलीकाप्टर से सहारनपुर के लिये रवाना होंगे।
 
राम की नैया पार लगाने वाली जातियों को मिले आरक्षण का लाभ: योगी
हमारी सरकार द्वारा सामाजिक न्याय समिति का गठन करके यह सुविधा निषाद समाज को दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।
 
गोरखपुर पहुंचा आदेश, सुनील सिंह लखनऊ और चंदन विश्वकर्मा भेजे जाएंगे कानपुर जेल
31 जुलाई को योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी और सुनील सिंह द्वारा बनाए गए हिंदू युवा वाहिनी भारत के बीच फेसबुक पर टिप्पणी काे लेकर विवाद हाे गया था। मामला इस कदर गर्माया कि राजघाट थाने पंहुचा गया। देखते ही देखते मामला हंगामे में तब्दील हो गया और पत्थरबाजी के बाद लाठीचार्ज की नौबत आ गई।
 
लखनऊ नहीं, अब बेंगलुरू में होगा एयरो इंडिया शो
योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा था कि उत्तर प्रदेश इस आयोजन के लिए जरूरी सुविधाएं जुटाने में पूरा जोर लगायेगा। सीतारमण ने कुछ समय पहले इस बारे में सवाल पूछे जाने पर स्पष्ट उत्तर नहीं दिया था। उन्होंने कहा था कि अभी एयरो इंडिया के आयोजन स्थल के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है।
 
SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने किया खिलवाड़ः मायावती
शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने खिलवाड़ किया है। बीजेपी चुनाव के समय जातिवाद फैलाना चाहती है।
 
राजभर बोले- एससी/एसटी एक्ट सवर्ण ही नहीं बल्कि पिछड़ों के लिए खतरनाक
राजभर ने कहा कि एससी/एसटी के मुकदमे में 80 फीसद बेगुनाह जेल जाते हैं। जिनका कोई दोष नहीं होता। उनको गलत तरीके से फंसाया जाता है।
 
SC/ST एक्ट पर बोले श्रीकांत शर्मा- नहीं होने देंगे दुरुपयोग
जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) का दुरुपयोग नहीं होगा और न ही किसी का अनावश्यक उत्पीड़न होने दिया जाएगा।
 
भारत बंद का काेई मतलब नहींः याेगी आदित्यनाथ
योगी ने कहा, 'हम लोगों को जाति, मत और मजहब में बांटने के पक्षधर नहीं हैं। हमने संरक्षण के लिए कानून बनाये हैैं। कानून का दुरुपयोग किसी भी हाल में नहीं होगा, इस बात का आश्वासन देते हैं।'
 
कानपुर के IPS सुरेंद्र दास का सुसाइड नोट बरामद, पारिवारिक कारण का दिया हवाला
सुसाइड नोट में सुरेंद्र कुमार ने पारिवारिक कारण का हवाला दिया है। पुलिस ने सुसाइड नोट को फोरेंसिक जांच और हैंडराइटिंग मैच के लिए भेजा है।
 
'कुंभ मेले में आपके दीदार के लिये तैयार है सरकार'
श के सबसे विशाल धार्मिक मेले के जरिए उन्हे भारतीय सभ्यता, परम्परा और संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।
 
शिवपाल के मोर्चे पर बाहुबली अतीक अहमद ने जताई खुशी, कहा- राजनीति के सारे विकल्प खुले हुए
मुझे जानकारी मिली है कि शिवपाल भाई हमसे मिलने वाले हैं। मुलाकात हो जाए, उसके बाद कोई बात हो सकती है। हमारे राजनीति में सारे विकल्प खुले हुए हैं।
 
कानपुर में तैनात IPS सुरेंद्र कुमार दास ने किया आत्महत्या का प्रयास
सीएमएस राजेश अग्रवाल ने बताया कि आईपीएस सुरेन्द्र दास की हालत में कोई सुधार नहीं है। मुम्बई के डॉक्टर प्रणव ओझा की सलाह पर इलाज चल रहा है।
 
राहुल के संसदीय क्षेत्र में मुस्लिमों ने PM आवास लेने से किया इंकार
लाभार्थियों का कहना है कि आवास के निर्माण के लिए मिलने वाली रकम का भुगतान एक मुश्त होने पर ही वे योजना का लाभ लेने को तैयार है। उनका यह भी आरोप है कि शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली सरकारी मदद का उन्हें अब तक एक रूपया भी नहीं दिया गया।
 
योग्य शिक्षक नहीं दे पाना शिक्षा जगत की विफलता : योगी
मुख्यमंत्री ने ‘शिक्षक दिवस’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हमारे पास शिक्षित बेरोजगारों की लम्बी फौज खड़ी है। सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों के 68500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी,
 
बीजेपी सांसद ने की 'पुरुष आयोग' बनाने की मांग
राजभर ने रविवार को बलिया में कहा कि वह इस मांग को लोकसभा में उठा चुके हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और अमित शाह को पत्र लिखा है।
 
मिशन 2019: दलित बाहुल्य इलाकों में बैठकें आयोजित करेगी बसपा
बसपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी के पदाधिकारियों को प्रदेश में खासकर पश्चिमांचल के दलित बाहुल्य इलाकों में रूकने और बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिये हैं।
 
मिशन 2019: दिल्ली में BSP से गठबंधन की फिराक में कांग्रेस
बीजेपी के रथ को रोकने के लिए सभी विरोधी दल साथ आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में तो यह प्रयोग पूरी तरह सफल रहा था। एेसी ही कुछ चर्चा दिल्ली में भी हो रही थी।
 
जन्माष्टमी पर शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह तोहफा
शिवपाल ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की बात मान ली है। शिवपाल सैफई में आज परिवार के बीच पार्टी में वापसी कर सकते हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com