Breaking News
चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |   उत्तर प्रदेश महागठबंधन, माया-अखिलेश के बाद अब अजीत चाैधरी भी होगें शामिल   |   कांग्रेस की मांग जल्द हो सीबीआई निदेशक की नयुक्ति  |   कुंभ में आज पहला शाही स्नान, महानिर्वाणी और अटल अखाड़े ने संगम तट पर डुबकी लगाई  |  

हमारा प्रदेश

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डे और संगठन मंत्री सुनील बंसल और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद हैं ।
 
योगी सरकार खेल गई दलित कार्ड, चंद्रशेखर उर्फ ‘रावण के विरुद्ध दर्ज सभी मुकद्दमे वापस
पिछले वर्ष 9 मई को रामनगर व शहर में भीषण हिंसा का तांडव हुआ था। शब्बीरपुर प्रकरण को लेकर राजपूत और दलितों के भिड़ने की यह परिणति सामने आई थी।
 
BHU में बवाल, पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रों ने जमकर बवाल किया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े।
 
शिवपाल का अखिलेश पर तंज- पांडवों ने कौरवों से 5 गांव मांगा था, हमने तो सिर्फ सम्मान मांगा
शिवपाल यादव ने महाभारत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव की तुलना कौरवों से की है। उन्होंने कहा कि पांडवों ने कौरवों से 5 गांव मांगा था। मैंने तो सिर्फ सम्मान मांगा था।
 
अटल की अस्थि कलश यात्रा को जिले-जिले में ले जा कर वोटों के लिए बेचा जा रहाः सपा
भाजपा 11 वर्षों से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई को भूल चुके थे, लेकिन उनकी मौत के बाद अस्थि कलश यात्रा को जिले-जिले में ले जा कर वोटों के लिए बेचा जा रहा है। इस घटिया राजनीति की हम निंदा करते हैं।
 
बिजनौर: पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा गैस का टैंक, 6 लोगों की दर्दनाक मौत
बिजनौर से लगभग 8 किलोमीटर दूर नगीना रोड पर स्थित मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में सुबह 7 बजे लीकेज टैंक पर वेल्डिंग करते समय अचानक सिलेंडर फट जाने से 6 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में अभी एक मजदूर लापता बताया जा रहा है।
 
महागठबंधन: कांग्रेस का हाथ झटकने की तैयारी में सपा-बसपा
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा आयोजित भारत बंद में सपा-बसपा के शामिल न होने से यह संकेत मिलता है कि ये दोनों पार्टियां कांग्रेस का हाथ झटकने की तैयारी में हैं।
 
शादीशुदा किशोरियों में 32 फीसदी 15-19 साल की उम्र में बनीं मां: रिपोर्ट
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की ओर से बाल विवाह और किशोरावस्था में गर्भवती होने से जुड़ी रिपोर्ट बुधवार को जारी गई। यह रिपोर्ट 2015-16 की अवधि की है।
 
'राहुल गांधी ने झूठ का झुनझुना लेकर पप्पू से गप्पू तक का तय किया सफर'
केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम तो उन्हें शुभकामना देते हैं कि ऐसे धार्मिक स्थानों पर जाएं, जहां सच का सामना करने की उन्हें शक्ति मिले और झूठ का झुनझुना उनसे छूट जाए।
 
आईपीएस सुरेंद्र दास की इलाज के दौरान मौत
रीजेंसी अस्पताल में 12ः19 मिनट पर आखिरी सांस ली। आईपीएस की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने परिजनों के प्रति गहरी सवेंदना व्यक्त की है।
 
गडकरी 11 सितंबर को करेंगे दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग का शिलान्यास
गडकरी विमान से 12.45 बजे बागपत पहुंचेंगे जहां वह राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद केन्द्रीय मंत्री 2.35 बजे हेलीकाप्टर से सहारनपुर के लिये रवाना होंगे।
 
राम की नैया पार लगाने वाली जातियों को मिले आरक्षण का लाभ: योगी
हमारी सरकार द्वारा सामाजिक न्याय समिति का गठन करके यह सुविधा निषाद समाज को दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।
 
गोरखपुर पहुंचा आदेश, सुनील सिंह लखनऊ और चंदन विश्वकर्मा भेजे जाएंगे कानपुर जेल
31 जुलाई को योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी और सुनील सिंह द्वारा बनाए गए हिंदू युवा वाहिनी भारत के बीच फेसबुक पर टिप्पणी काे लेकर विवाद हाे गया था। मामला इस कदर गर्माया कि राजघाट थाने पंहुचा गया। देखते ही देखते मामला हंगामे में तब्दील हो गया और पत्थरबाजी के बाद लाठीचार्ज की नौबत आ गई।
 
लखनऊ नहीं, अब बेंगलुरू में होगा एयरो इंडिया शो
योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा था कि उत्तर प्रदेश इस आयोजन के लिए जरूरी सुविधाएं जुटाने में पूरा जोर लगायेगा। सीतारमण ने कुछ समय पहले इस बारे में सवाल पूछे जाने पर स्पष्ट उत्तर नहीं दिया था। उन्होंने कहा था कि अभी एयरो इंडिया के आयोजन स्थल के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है।
 
SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने किया खिलवाड़ः मायावती
शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने खिलवाड़ किया है। बीजेपी चुनाव के समय जातिवाद फैलाना चाहती है।
 
राजभर बोले- एससी/एसटी एक्ट सवर्ण ही नहीं बल्कि पिछड़ों के लिए खतरनाक
राजभर ने कहा कि एससी/एसटी के मुकदमे में 80 फीसद बेगुनाह जेल जाते हैं। जिनका कोई दोष नहीं होता। उनको गलत तरीके से फंसाया जाता है।
 
SC/ST एक्ट पर बोले श्रीकांत शर्मा- नहीं होने देंगे दुरुपयोग
जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) का दुरुपयोग नहीं होगा और न ही किसी का अनावश्यक उत्पीड़न होने दिया जाएगा।
 
भारत बंद का काेई मतलब नहींः याेगी आदित्यनाथ
योगी ने कहा, 'हम लोगों को जाति, मत और मजहब में बांटने के पक्षधर नहीं हैं। हमने संरक्षण के लिए कानून बनाये हैैं। कानून का दुरुपयोग किसी भी हाल में नहीं होगा, इस बात का आश्वासन देते हैं।'
 
कानपुर के IPS सुरेंद्र दास का सुसाइड नोट बरामद, पारिवारिक कारण का दिया हवाला
सुसाइड नोट में सुरेंद्र कुमार ने पारिवारिक कारण का हवाला दिया है। पुलिस ने सुसाइड नोट को फोरेंसिक जांच और हैंडराइटिंग मैच के लिए भेजा है।
 
'कुंभ मेले में आपके दीदार के लिये तैयार है सरकार'
श के सबसे विशाल धार्मिक मेले के जरिए उन्हे भारतीय सभ्यता, परम्परा और संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com