Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

खेल

विश्व हॉकी लीग में भारत की कमान संभालेंगे सरदार सिंह
ढाका में पिछले महीने एशिया कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। इसे पूर्व कप्तान के चमकदार करियर के अंत की तरह देखा जा रहा है। एशिया कप में सरदार ने मिडफील्ड में प्लेमेकर की भूमिका निभाने की बजाय युवा कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ डिफेंडर के रूप में खेले थे।
 
रणजी ट्रॉफी : नितीश राणा का शतक, ऋषभ पंत चूके
बड़ी शतकीय साझेदारी से दिल्ली रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ यहां शुरूआती झटकों से उबरने में सफल रहे.
 
विराट कोहली की 'पसंद' टीम इंडिया पर पड़ रही भारी!
कोलकाता टेस्ट के पहले दिन के खेल का अधिकांश हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन जितना खेल हुआ उसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज हैरान परेशान नजर आए और स्कोर 17 रन पर 3 विकेट हो गया. दूसरे दिन भी हाल बुरा है.
 
पुजारा ने दिखाया दम, हरी पिच पर 47 रन की नाबाद पारी में जमाए 9 चौके
बादलों भरे मौसम में घसियाली पिच पर श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ मोर्चा संभाले रखा. पुजारा ने फिर से बेहतरीन रक्षात्मक तकनीक का नमूना पेश किया और केवल खराब गेंदों पर ही रन जुटाए. वह अभी 47 रन बनाकर खेल रहे हैं.
 
31 की हुई 'भारत की बेटी' सानिया मिर्जा
भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा आज 31 साल की हो गई हैं. सानिया का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था लेकिन उनका बचपन हैदराबाद में बीता. हैदराबाद से ही सानिया ने टेनिस की शुरुआत की.
 
पीएसएल प्लेयर्स ड्राफ्ट में शामिल होंगे शीर्ष विदेशी खिलाड़ी
शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों में क्रिस लिन, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, कार्लोस ब्रेथवेट, शेन वाटसन, ड्वेन ब्रावो, जिम्मी नीशाम, एंजेलो मैथ्यूज, मुस्तफिजुर रहमान, मिशेल मैक्लेनाघन, मिशेल जानसन, कोलिन मुनरो, ल्यूक रोंची, आदिल राशिद, वेन पार्नेल, तिसारा परेरा, राशिद खान और कोलिन इंग्राम शामिल हैं जो प्लेयर्स ड्राफ्ट में जगह बना सकते हैं।
 
श्रीकांत आराम के बाद हांगकांग सुपर सीरीज से करेंगे वापसी
विश्व रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्होंने एक सप्ताह का विश्राम करने का फैसला किया।
 
स्वीडन ने इटली को हराया, सेनेगल ने विश्वकप का कटाया टिकट
पोलोकवाने में हुए एक अन्य मुकाबले में सेनेगल ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्वकप के लिये क्वालीफाई कर लिया। स्वीडन के लिये स्थापन्न खिलाड़ी जैकब योहानसन ने 61वें मिनट में गोल किया।
 
नडाल-फेडरर के बीच स्वप्निल एटीपी फाइनल्स भिड़ंत में चोटों का साया
फेडरर अपने सातवें टूर फाइनल्स खिताब की कोशिश में जुटे हैं, वह खुश हैं कि वह पिछले साल इसमें नहीं खेल पाने के बाद इस साल सत्र के अंतिम टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं।
 
युवराज-रैना की टी-20 में होनी चाहिए वापसी
लेकिन अभी भी टीम इंडिया के टी-20 फॉर्मेट में कुछ खामियां हैं, जिसे लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टीम में अभी भी मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर है, जिसे पूरा करने के लिए टीम में खिलाड़ियों का बदलाव करना जरूरी है
 
श्रीलंकाई टीम प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान सीरीज वाली फॉर्म दिखाने को है तैयार
यूएई में श्रीलंका ने आश्चर्यचकित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था. दिनेश चांडीमल की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम को अगर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो उसे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा.
 
कुछ लोग धोनी से जलते हैं, चाहते हैं खत्म हो जाए उनका करियर: रवि शास्त्री
35 साल की उम्र पार कर चुके धोनी ने राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतररराष्ट्रीय मैच में 37 गेंदों पर 49 रन की की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में 40 रन से हार का सामना करना पड़ा
 
1009 रन बनाने वाले प्रणव धनावड़े ने स्कॉलरशिप बंद करने की गुजारिश की
क्रिकेट के युवा स्टार प्रणव धनावड़े ने उनको मिल रही स्कॉलरशिप को बंद करने की गुजारिश की है। उन्होंने पहले की तरह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने को इसका कारण बताया
 
विराट कोहली से क्रिकेट सीखना चाहते हैं WWE रेसलर फिन बैलर
भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। अपने खान-पान और वर्कआउट की वजह से कोहली एक मिशाल बन चुके हैं। इसी के चलते wwe सुपरस्टार फिन बैलर भी उनके कायल हो चुके हैं। वे कोहली की फिटनेस से सीखना चाहते हैं और क्रिकेट को भी उनसे सीखना चाहते हैं।
 
भारत क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से हारा
भारत को ऍफ़आईएच वर्ल्ड हॉकी लीग क्वार्टर फाइनल में गुरूवार को मलेशिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही वह खिताब की होड़ से बाहर हो गया।
 
भारत - पाक सीरीज के पक्ष में नही हैं शाह
भाजपा भारत - पाक क्रिकेट सीरीज के पक्ष में नही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भारत अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना जारी रखेगा लेकिन उसके साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाएगी।
 
पुणे के खिलाफ इतिहास बदलेंगे और ट्राफी जीतेंगे: रोहित
आईपीएल 10 के दूसरे प्लेअाफ में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि फाइनल में वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ न सिर्फ अपना इतिहास बदलेंगे बल्कि खिताब भी जीतेंगे।
 
गंभीर ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया
इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी पर अंकुश लगाते हुए उन्हें मात्र 128 के मामूली स्कोर पर रोक दिया। गेंदबाजों ने हमें एक मजबूत आधार दिया जिस पर बाद में बल्लेबाजों ने जीत अपने नाम की।
 
बर्बर पाकिस्तान के साथ कोई खेल संबंध नहीं:गोयल
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने पाकिस्तान को सख्त शब्दों में चेतावनी देते हुये कहा है कि जब तक वह आतंकवाद को बढ़ावा देता रहेगा
 
मध्य ओवरों में विकेट न लेना महंगा पड़ा: युवराज
सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार की वजह गेंदबाजों का मध्य ओवरों में विकेट न लेना रहा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com