Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

खेल

स्वीडन ने इटली को हराया, सेनेगल ने विश्वकप का कटाया टिकट
पोलोकवाने में हुए एक अन्य मुकाबले में सेनेगल ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्वकप के लिये क्वालीफाई कर लिया। स्वीडन के लिये स्थापन्न खिलाड़ी जैकब योहानसन ने 61वें मिनट में गोल किया।
 
नडाल-फेडरर के बीच स्वप्निल एटीपी फाइनल्स भिड़ंत में चोटों का साया
फेडरर अपने सातवें टूर फाइनल्स खिताब की कोशिश में जुटे हैं, वह खुश हैं कि वह पिछले साल इसमें नहीं खेल पाने के बाद इस साल सत्र के अंतिम टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं।
 
युवराज-रैना की टी-20 में होनी चाहिए वापसी
लेकिन अभी भी टीम इंडिया के टी-20 फॉर्मेट में कुछ खामियां हैं, जिसे लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टीम में अभी भी मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर है, जिसे पूरा करने के लिए टीम में खिलाड़ियों का बदलाव करना जरूरी है
 
श्रीलंकाई टीम प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान सीरीज वाली फॉर्म दिखाने को है तैयार
यूएई में श्रीलंका ने आश्चर्यचकित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था. दिनेश चांडीमल की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम को अगर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो उसे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा.
 
कुछ लोग धोनी से जलते हैं, चाहते हैं खत्म हो जाए उनका करियर: रवि शास्त्री
35 साल की उम्र पार कर चुके धोनी ने राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतररराष्ट्रीय मैच में 37 गेंदों पर 49 रन की की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में 40 रन से हार का सामना करना पड़ा
 
1009 रन बनाने वाले प्रणव धनावड़े ने स्कॉलरशिप बंद करने की गुजारिश की
क्रिकेट के युवा स्टार प्रणव धनावड़े ने उनको मिल रही स्कॉलरशिप को बंद करने की गुजारिश की है। उन्होंने पहले की तरह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने को इसका कारण बताया
 
विराट कोहली से क्रिकेट सीखना चाहते हैं WWE रेसलर फिन बैलर
भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। अपने खान-पान और वर्कआउट की वजह से कोहली एक मिशाल बन चुके हैं। इसी के चलते wwe सुपरस्टार फिन बैलर भी उनके कायल हो चुके हैं। वे कोहली की फिटनेस से सीखना चाहते हैं और क्रिकेट को भी उनसे सीखना चाहते हैं।
 
भारत क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से हारा
भारत को ऍफ़आईएच वर्ल्ड हॉकी लीग क्वार्टर फाइनल में गुरूवार को मलेशिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही वह खिताब की होड़ से बाहर हो गया।
 
भारत - पाक सीरीज के पक्ष में नही हैं शाह
भाजपा भारत - पाक क्रिकेट सीरीज के पक्ष में नही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भारत अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना जारी रखेगा लेकिन उसके साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाएगी।
 
पुणे के खिलाफ इतिहास बदलेंगे और ट्राफी जीतेंगे: रोहित
आईपीएल 10 के दूसरे प्लेअाफ में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि फाइनल में वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ न सिर्फ अपना इतिहास बदलेंगे बल्कि खिताब भी जीतेंगे।
 
गंभीर ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया
इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी पर अंकुश लगाते हुए उन्हें मात्र 128 के मामूली स्कोर पर रोक दिया। गेंदबाजों ने हमें एक मजबूत आधार दिया जिस पर बाद में बल्लेबाजों ने जीत अपने नाम की।
 
बर्बर पाकिस्तान के साथ कोई खेल संबंध नहीं:गोयल
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने पाकिस्तान को सख्त शब्दों में चेतावनी देते हुये कहा है कि जब तक वह आतंकवाद को बढ़ावा देता रहेगा
 
मध्य ओवरों में विकेट न लेना महंगा पड़ा: युवराज
सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार की वजह गेंदबाजों का मध्य ओवरों में विकेट न लेना रहा।
 
अाईसीसी से टकराव माेल न ले बीसीसीअार्इ: सीअाेए
सर्वाेच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति(सीओए) ने कहा है कि यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) अपनी विशेष आम बैठक में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने वाला कोई निर्णय लेता है
 
हरमीत टॉप 100 में पहुंचे
हरमीत देसाई दुनिया के शीर्ष 100 टेबल टेनिस खिलाड़ियों में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय बन गये हैं।हरमीत ताजा टेबल टेनिस रैंकिंग में अब 95वें नंबर पर पहुंच गये हैं।
 
मनदीप की हैट्रिक से भारत ने जापान को 4-3 से हराया
युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह की जबरदस्त हैट्रिक की बदौलत भारत ने 26वें सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण मुकाबले में बुधवार को जापान को रोमांचक संघर्ष में 4-3 से पराजित कर दिया।
 
बद्री की हैट्रिक पर पोलार्ड ने पानी फेरा, मुंबई जीती
लेग स्पिनर सैमुअल ब्रदी की तीसरे ही ओवर में ही ली गई हैट्रिक पर कीरोन पाेलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) ने पानी फेरते हुये मुंबई इंडियंस को रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 10 के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को चार विकेट से जबर्दस्त जीत दिला दी।
 
धमाकेदार वापसी को तैयार विराट की बेंगलुरू
विराट की अनुपस्थिति में बेंगलरू ने तीन मैच खेले हैं और मात्र एक ही जीत सकी है जिससे वह तालिका में खिसककर छठे नंबर पर आ गयी है।
 
महामुकाबले में सायना को पस्त कर सिंधू सेमीफाइनल में
रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल को शुक्रवार को हाई वोल्टेज क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 21-16, 22-20 से हराकर बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
बढ़त के लिये भारत-आस्ट्रेलिया में छिड़ा संघर्ष
67 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ चौथे और निणार्यक टेस्ट को दूसरे दिन रविवार को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com