Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

पर्यावरण

ऑस्ट्रलिया में चक्रवाती तूफान से हजारों बेघर
ऑस्टेलिया में एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान डेबी की वजह से कई इलाकों के हजारों घरों में बिजली गुल हो गयी। प्रभावितों को मदद पहुंचाने के लिये सेना के जवानों को तूफान से प्रभावित इलाकों में लगाया गया है।
 
होली में खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज
लखनऊ, कानपुर, कन्नौज और उन्नाव समेत राज्य के कई क्षेत्रों में कल रात हुयी हल्की बारिश से तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गयी।
 
स्वच्छ पर्यावरण के लिए राजपथ पर जुटे स्कूली बच्चे
सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ नेतृत्व में आज राष्ट्रीय राजधानी के राजपथ पर सैंंकडों स्कूली बच्चे एकत्र हुए आैर स्वच्छ पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए पैदल मार्च किया।
 
उप्र में तेज धूप
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि अगले 24 घंटों तक तापमान में किसी तरह के खास बदलाव की उम्मीद नहीं है
 
बर्फीली हवाओं से उत्तर प्रदेश में सिहरन का अहसास
लखनऊ और कानपुर समेत राज्य के कई क्षेत्रों में आसमान में बादलों के जमावडे के साथ दिन की शुरूआत हुयी हालांकि दोपहर बाद कुछ स्थानो में धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली।
 
दिल्ली में मौसम सुहावना ,न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री
दिल्ली में सुबह बादल छाये रहे और कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई यातायात पर असर पड़ा। कोहरे के कारण 23 ट्रेन देरी से चल रही है जबकि एक ट्रेन का समय बदला गया है और तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।
 
भारी बर्फबारी से बडगाम-बारामुला रेल सेवा स्थगित
जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद बडगाम और बारामूला के बीच रेल सेवा आज स्थगित करनी पड़ी।
 
दिल्ली में ठंड का सितम जारी
राजधानी दिल्ली में आज सुबह शीत लहर का प्रकोप जारी रहा और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है।
 
दिल्ली में ठंड के तेवर बढ़े
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड के बढ़े तेवर से लोग ठिठुरते नजर आ रहे हैं, वहीं कोहरे के कारण रेल सेवाओं पर लगातार असर पड़ रहा है।
 
दिल्ली में शीत लहर का प्रकोप जारी
राजधानी दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान में वृद्धि के बावजूद ठंड का प्रकोप जारी रहा। दिल्ली में कल न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया
 
दिल्ली में ठिठुरन बढ़ी, पारा 3.4 तक उतरा
राष्ट्रीय राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस तक उतर जाने के कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा।
 
दिल्ली में ठंड का कहर,न्यूनतम तापमान 4़ 2 डिग्री रहा
राजधानी दिल्ली में शीत लहर अौर कड़ाके की ठंड का दौर जारी है आैर आज सुबह न्यूनतम तापमान 4़ 2 डिग्री दर्ज किया गया
 
दिल्ली ठंड से कांपी,न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री रहा
राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है।
 
उप्र में दूसरे दिन भी कई स्थानों पर बारिश, शीतलहर चलने से ठंड बढी
पहाडी क्षेत्रों में बर्फबारी से लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर आज हुई बारिश के बाद प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में शीतलहर चलने से ठण्ड बढ गई।
 
घाटी में हिमपात: लगातार तीसरे दिन देश से कटा रहा कश्मीर
कश्मीर में पिछले तीन दिनों हो रहे हिमपात और बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कारणों से यातायात आज भी बाधित रहा।
 
श्रीनगर कश्मीर राजमार्ग भारी बर्फबारी के चलते बंद
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बर्फबारी और भूस्खलन के बाद सुरक्षा कारणों से यातायात रोक दिया गया है।
 
उप्र में दिन ब दिन तल्ख हो रहे शीतलहर के तेवर
उत्तर प्रदेश में शीतलहर के तेवर आज भी तल्ख रहे और घने कोहरे से गलन बढ़ गई है।कडाके की ठंड के मद्देनजर लखनऊ,कानपुर,सिद्धार्थनगर, प्रतापगढ और बदायूं समेत कुछ स्थानों पर स्कूल बंद करने के आदेश दिये जा चुके हैं।
 
स्मॉग से बीजिंग के लोेगों को मिली थोड़ी राहत
उत्तरी चीन में घने स्मॉग के कारण साल के पहले दिन जनजीवन अस्त-व्यस्त रहने के बाद आज लोगों को थोड़ी राहत मिली।
 
बर्फीली हवाओं और सूरज की लुकाछिपी के बीच उत्तर प्रदेश ने कहा “ हैप्पी न्यू इयर”
लखनऊ,वाराणसी,इलाहाबाद,आगरा और कानपुर समेत राज्य के तमाम क्षेत्रों में लोगबाग परिवार सहित मंदिरों में सुबह सवेरे पहुंचे और पूजा अर्चना कर सुख संपत्ति के अलावा साल भर निरोग रहने की दुआ मांगी।
 
घने कोहरे से रेल ,सड़क एवं विमान सेवाएं बुरी तरह प्रभावित
राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह घना कोहरा छाये रहने से सड़क, रेल और हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com