Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

पर्यावरण

स्वच्छ भारत मिशन: एक लाख से ज्यादा स्वच्छता ऐप डाउनलोड हुए
स्वच्छ भारत मिशन मुहिम का असर जमीन पर नजर आने लगा है। मिशन के तहत डिजिटल माध्यम का उपयोग करते हुए देश भर में एक लाख से ज्यादा स्वच्छता ऐप डाउनलोड किए गए हैं। इस ऐप को इसी साल अगस्त में लांच किया गया था।
 
दिल्ली में न्यूनतम तापमान और गिरा,कोहरे से ट्रेन सेवा प्रभावित
राजधानी दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान और गिरने से ठिठुरन बनी रही और कोहरे के कारण ट्रेन सेवा प्रभावित हुई।
 
गलन और बर्फीली हवाओं ने खिली धूप को किया बेअसर
लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज धूप खिलने के बावजूद सर्द हवाओं ने लोगों को परेशान किया जबकि पश्चिमी अंचल में घने कोहरे ने ठंड की तीव्रता में इजाफा करने में महती भूमिका निभायी।
 
दिल्ली में ठंड से ठिठुरे लोग, कोहरे से रेल, विमान सेवा प्रभावित
राजधानी दिल्ली में आज सुबह लोग ठंड से ठिठुरते हुए नजर आये और न्यूनतम तापमान में मामूली सी कमी आई। कोहरे के कारण रेल और विमान सेवाओं पर भी असर पड़ा है।
 
पहाडों में बर्फवारी से कांपा उत्तर प्रदेश
पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फवारी का असर उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में आज साफ दिखायी पडा।सूबे के अधिसंख्य क्षेत्रों में रात में कोहरे का साम्राज्य रहा जबकि आसमान मे छाये बादलों के बीच बर्फीली हवाओं ने सारा दिन लोगों को चुभन भरी ठंड से ठिठुराये रखा।
 
उप्र में कडाके की सर्दी और कोहरे से जनजीवन अस्त व्यस्त
उत्तर प्रदेश में कडाके की सर्दी और कोहरे के कोहराम से जनजीवन अस्त व्यस्त है।ठंड और कोहरे की वजह से सडक और रेल की रफ्तार में लगाम लगा रखी है।
 
राजधानी में कोहरे से हवाई और रेल सेवा प्रभावित
राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाये रहने के कारण रेल और विमान सेवाएं प्रभावित हुईं, इस दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा।
 
चेन्नई में ‘वरदा’ तूफान से 10 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी
तमिलनाडु के तट पर पहुंचे चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ से 10 लोगों की मौत हो गयी है हालांकि उत्तरी आंतरिक तमिलनाडु के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र पश्चिम की आेर बढ़कर कमजोर पड़ गया है
 
चेन्नई,उत्तरी जिलों में लगातार बारिश:तूफान चेन्नई की ओर बढ़ा
तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘वरदा’के चेन्नई तट की ओर बढ़ने के बीच कल रात से चेन्नई शहर तथा उपनगरों में बारिश हो रही है
 
श्रीनगर के अधिकतर भाग अंधेरे में डूबे
जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के अधिकतर भाग कल रात भारी बारिश के बाद अंधेरे में डूब गये।
 
उप्र में नश्तर सी चुभती सर्दी के सितम से जिन्दगी में आया ठहराव
नश्तर सी चुभ रही कडाके की सर्दी और कोहरे के सितम से उत्तर प्रदेश में आम हो या खास सभी बेहाल हैं ।
 
दिल्ली में लौटा कोहरा, विमान सेवाएं प्रभावित
चार दिन की राहत के बाद दिल्ली में आज एक बार फिर सुबह कोहरा छाया रहा जिससे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 50 मीटर से कम रह गयी।
 
कोहरे और ठंड के डबल अटैक से कांपा उत्तर प्रदेश
पिछले एक सप्ताह से घने कोहरे की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश के बाशिंदों को अब ठंड ने सताना शुरू कर दिया है।
 
कोहरे का कहर जारी, हासदों में उप्र के पांच लोगों की गयी जान
कोहरे के कहर ने उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है।सूबे में कोहराजनित हादसों में आज कम से कम पांच लोगों की मृत्यु हो गयी और 15 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गये।
 
कोहरे से उत्तर प्रदेश में ठिठकी जिंदगी
कोहरे की घनी परत ने उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है।दृश्यता स्तर में कमी आने से सडक,रेल और हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है
 
इंडोनेशिया में भूकंप के झटके
इंडोनेशिया पूर्वी इलाके में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गये जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 मापी गयी।
 
दिल्ली, एनसीआर कोहरे की चपेट में, उड़ानें प्रभावित
दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों में लोग आज मौसम के अचानक बदले हुए तेवर से रुबरु हुए और सुबह की भागमभाग मौसम के पहले कोहरे के बीच शुरू हुयी।
 
धुंध और कोहरे ने उप्र में असर दिखाना किया शुरू
उत्तर प्रदेश में धुंध और कोहरे ने रफ्तार पर लगाम लगाना शुरु कर दिया है।कोहरे और सर्दी की वजह से लम्बी दूरी की ट्रेने लेट लतीफ होने लगी हैं
 
उप्र में पांव पसारने लगी सर्दी
उत्तर प्रदेश में ठंड अब तेजी से पांव पसारने लगी है।सूबे के अधिसंख्य स्थानों में देर रात और सुबह-शाम पड रहे कोहरे और सर्दी ने रेल और सडक यातायात की रफ्तार पर लगाम लगाना शुरु कर दिया है।
 
उप्र में दिन में चटक धूप , सुबह शाम गुलाबी ठंड
उत्तर प्रदेश में तापमान में लगातार गिरावट आने से सुबह शाम जहां गुलाबी ठंड शुरू हो गयी वही दिन में चटक धूप से लोग परेशान है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com