Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

सियासी हलचल

तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी से की मुलाकात, कहा संविधान की रक्षा के लिए हमारी दोस्ती जरूरी
राहुल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने ट्वीट किया, हम यहां सरकार गठित करने के लिए नहीं, बल्कि मौजूदा अधिनायकवादी शासन की मंशा के खिलाफ कमजोरों की जिंदगी बदलने के लिए हैं।
 
छात्रों के खिलाफ मुकदमा वापस नहीं होने पर आवाज संसद तक गूंजेगी: नागेन्द्र
छात्रसंघ ने देश को कई प्रधानमंत्री और कद्दावर नेता दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों का अभिभावक होता है। उसे अपने छात्रों के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए।
 
कुमारस्वामी ने सरकारी खर्च में कटौती के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री कार्यालय से रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुमारस्वामी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है वे प्रशासनिक नियमों के दायरे में , सभी गैर जरूरी खर्चों में कटौती करें।
 
राउत बोले-भाजपा है शिवसेना की सबसे बड़ी ‘राजनीतिक शत्रु’
राउत ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों को नहीं चाहता है लेकिन कांग्रेस या जद (एस) नेता एचडी देवगौड़ा को स्वीकार कर सकता है।
 
भाजपा को पटखनी देने क्षेत्रीय दलों से गठबंधन की जुगत में कांग्रेस
राज्यों में क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की उत्सुकता को उसकी पूर्व की‘एकला चलो’की नीति में बदलाव के रूप में देखा जा रहा है।
 
शिक्षामित्रों ने फिर से अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ किया विरोध पदर्शन
शिक्षामित्रों का कहना है कि 23 अगस्त, 2017 को उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता हुई थी। तब उन्होंने एकमत प्रस्ताव मांगा था जो शिक्षामित्रों ने शासन को सौंप दिया।
 
कैराना और नूरपुर की हार भाजपा को पच नहीं रही : अखिलेश
अखिलेश ने कहा,‘‘भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (महेन्द्र नाथ पाण्डेय) को फतवों और सिद्धांतों की याद आ रही है तो केन्द्रीय गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) को लम्बी छलांग के लिए दो कदम पीछे जाने की मजबूरी ने घेर रखा है।
 
येद्दियुरप्पा देख रहे हैं सरकार गिरने का सपना: कुमारस्वामी
कुमार ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, वह पहले यह जान लें कि जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल के गठन में कितना लंबा समय लगा था।
 
राहुल गांधी की कृपा से सत्ता में, बिना पूछे नहीं कर सकता फैसले- कुमारस्वामी
किसानों के साथ एक बैठक के दौरान कर्नाटक के सीएम ने कहा कि लोगों की कृपा से नहीं राहुल गांधी की कृपा से सत्ता में आया हूं। बिना उनसे पूछे कोई फैसला नहीं ले सकता।
 
मुख्य सचिव हाथापाई मामला: केजरीवाल की याचिका खारिज
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने केजरीवाल की याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली पुलिस की उस टिप्पणी का जिक्र किया कि ऐसे किसी भी बयान को उपलब्ध कराना उसकी जांच के लिए नुकसानदायक हो सकता है।
 
15 अगस्त से पूरे UP में लागू होगी ई-ऑफिस व्यवस्था
सभी सरकारी कार्यालयों को ई-ऑफिस व्यवस्था के तहत लाया जाएगा, ताकि सरकारी विभागों में कम से कम कागज का इस्तेमाल हो। उन्होंने बताया कि राज्य कैबिनेट ने सिद्धार्थनगर, एटा, गाजीपुर और फतेहपुर के जिला या रेफरल अस्पतालों का उन्नयन कर उन्हें मेडिकल कॉलेज के रूप में विकसित करने का फैसला किया है।
 
अयोध्या में रामलीला का निरन्तर आयोजन किया जाए सुनिश्चित: योगी
अयोध्या में ‘दीपोत्सव’ के साथ ही ‘रामलीला उत्सव’ का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा, रामलीला के कलाकारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
 
UK ने पूछा-किस जेल में रखेंगे माल्या को, मोदी बोले-जहां आपने गांधी-नेहरू को रखा था
सुषमा ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पी.एम. से मुलाकात की थी तो ब्रिटिश पी.एम. ने मोदी से कहा था कि आप माल्या को कौन-सी जेल में रखेंगे। प्रत्यर्पण से पहले हम भारतीय जेलों की जांच करेंगे।
 
भाजपा ने दिए संकेत, जम्मू से होगा अगला मुख्यमंत्री
केंद्र की मोदी सरकार के चार साल पूरा होने पर जम्मू की भाजपा इकाई के आयोजित कार्यक्रम में रैना ने कहा कि भाजपा 2020 के विधानसभा चुनाव में 44 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी और अगला मुख्यमंत्री जम्मू से होगा।
 
नूरपुर विधानसभा उपचुनावः अपनी गाड़ी से वोटरों को ले जा रहे थे सपा के पूर्व सांसद, गिरफ्तार
नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग के दौरान सपा के नगीना सीट से पूर्व सांसद यशवीर सिंह को एसपी देहात ने किया गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व सांसद पर आरोप है कि वह अपनी गाड़ी से वोटरों को बूथ तक ले जाने का काम कर रहे थे,
 
कांग्रेस की अनुमति के बिना मैं कुछ नहीं कर सकता: कुमारस्वामी
कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे समय आया है जब वह आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने के लिए दिल्ली आए हैं और अभी तक उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया है।
 
वाराणसी पहुंचे पीएल पुनिया, बोले-‘प्रधानमंत्री पद की गरिमा गिरा रहे मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को अनर्गल बात करने वाला नेता बताया है। पुनिया के अनुसार पीएम मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं।
 
उपचुनाव: 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्वक वोटिंग जारी
कैराना लोससभा सीट पर 21.34 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि नूरपुर में 22 प्रतिशत मतदान हुआ। समाजवादी पार्टी(सपा) ने चुनाव आयोग से कैराना लोकसभा तथा नूरपुर विधानसभा में हो रहे मतदान में बाधा पहुचाने की शिकायत की है।
 
राहुल-सोनिया विदेश दौरे पर, कांग्रेस-जेडीएस में विभाग बंटवारे पर फंसा पेंच
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार तो बन गई, लेकिन मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा होना अभी बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विदेश यात्रा पर हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में विभाग बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा, इसलिए मंत्रियों को पोर्टफोलियो के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।
 
चिकित्सा जांच के लिए राहुल के साथ आज रात विदेश रवाना होंगी सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ सोनिया जी की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए उनके साथ कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहूंगा। भाजपा के सोशल मीडिया ट्रोल समूह के मेरे दोस्तो : ज्यादा परेशान मत होइएगा ... मैं जल्द ही वापस लौटूंगा। ’’
 

CopyRight 2016 DanikUp.com