Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

सियासी हलचल

भाजपा सरकार के मंत्री अपने बच्चों को भेजें सरकारी स्कूल : कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार अलग-अलग क्षेत्रों में जिस प्रकार उपदेशात्मक बातें करते रहते हैं जबकि उन्हें सच्चाई स्वीकार करते हुए पहले उन चीजों को अपने खुद एवं अपनी पार्टी के आचरण में लाना चाहिए, उसके बाद अपनी सोच को दूसरों पर थोपना चाहिए।
 
SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने किया खिलवाड़ः मायावती
शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि SC/ST एक्ट के साथ बीजेपी ने खिलवाड़ किया है। बीजेपी चुनाव के समय जातिवाद फैलाना चाहती है।
 
SC/ST एक्ट पर बोले अखिलेश- किसी को चैन से जीने नहीं देगी भाजपा
अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार किसी को भी आराम से रहने नहीं देगी। किसी को शांति से जीवन जीने नहीं देगी। इसलिए भाजपा सबको परेशान करना चाहती है।
 
देशभर में सवर्णों का भारत बंद, UP के संभल और मुजफ्फरनगर में धारा 144 लागू
देशभर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के संभल और मुजफ्फरनगर में धारा 144 लागू कर दी गई है। यूपी के कई शहरों में बाजार बंद हैं। शहर के कई चौराहे पर पुलिस तैनात कर दी गई है।
 
क्या सवर्णों की नाराज़गी पड़ेगी बीजेपी को भारी?
मोदी सरकार के विरुद्ध यह नाराज़गी धीरे-धीरे आंदोलन का रूप लेने लग गई है जिसका नुक्सान बीजेपी को हाल में होने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधान सभा चुनावों के साथ-साथ 2019 के लोक सभा चुनाव में भी उठाना पड़ सकता है।
 
बुंदेलखंड की आवश्यकता को समझते हुए योगी ने योजनाएं बनाने के दिए निर्देश
बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम और आकांक्षात्मक जिलों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि बुंदेलखंड की आवश्यकता को समझते हुए वहां के लिए परियोजनाएं बनाई जाएं।
 
चिदंबरम का PM मोदी पर पलटवार, पूछा- आपके शासनकाल में कितने कर्ज डूबे?
राजग सरकार को यह बताना चाहिए कि उनके समय में दिए गए कितने ऋण डूब गए। कांग्रेस नेता ने इस संबंध में कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला।
 
भाजपा ने की कमलनाथ की तारीफ, तो उन्होंने CM शिवराज को कांग्रेस में शामिल होने का दिया न्योता
भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कल एक कार्यक्रम में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ की छिंदवाड़ा के विकास के लिये सराहना की थी.
 
मुलायम सिंह यादव ने दी थी सेक्यूलर माेर्चे काे इजाजतः शिवपाल
शिवपाल यादव ने सेक्यूलर माेर्चा के गठन के बाद कहा कि उन्होंने यह मोर्चा नेताजी मुलायम सिंह को सम्मान न मिलने की बजह से बनाया है। शिवपाल के द्वार यह मोर्चा बनाए पर यद्यपि उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है
 
वित्त मंत्री से ज्यादा सरकार के ब्लॉग लेखक हैं जेटली : कांग्रेस
जेटली को किसी भी मुद्दे पर पर्दा डालने की कला में महारथ हासिल है। इन दिनों वह सरकार के मीडिया मैनेजर की भूमिका में ज्यादा नजर आते हैं, इसलिए लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम बखूबी कर रहे हैं।
 
अाज कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाएंगे राहुल गांधी, चीन के रास्ते शुरू करेंगे यात्रा​​​​​​​
राहुल शुक्रवार से चीन के रास्ते अपनी यात्रा शुरू करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि गांधी की यह धार्मिक यात्रा 12 दिनों की होगी। वह 12 सितंबर को स्वदेश के लिए रवाना होंगे।
 
अझागिरी ने कहा, छोटे भाई स्टालिन का नेतृत्व स्वीकार करने को तैयार हूं
अझागिरी ने आज कहा कि अगर उन्हें फिर से पार्टी में शामिल कर लिया जाता है तो वह अपने छोटे भाई और द्रमुक प्रमुख एम.के. स्टालिन का नेतृत्व स्वीकार करने को तैयार हैं।
 
मोदी का अटल ब्लॉग, मन नही मानता
अटल जी अब नहीं रहे। मन नहीं मानता। अटल जी, मेरी आंखों के सामने हैं, स्थिर हैं।
 
अटल जी को श्रद्धांजलि देने वालो का तांता
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भाजपा मुख्‍यालय में मौजूद हैं. भाजपा मुख्‍यालय पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. -कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने भी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये. -राष्ट्रीय सुरक्षा कलाकार अजीत डोभाल ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की.
 
अटल आडवाणी की जोड़ी थी बेमिसाल
अटल आडवाणी की जोड़ी थी बेमिसाल अटल-आडवाणी हमेशा एक दूसरे को आगे ले जाने की कोशिश करते हुए देखे गए। इस जोड़ी के एक नेता ने दूसरे नेता के लिए अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षा को भी किनारे कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि जब पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी ने लालकृष्ण आडवाणी के सामने पार्टी का अध्यक्ष (जनसंघ) बनने का प्रस्ताव रखा था
 
राज्यसभा में ओडि़शा से दो चेहरे अमित शाह का 'गेम प्लान'
पीएम मोदी और अमित शाह के दौरों से ये तो स्पष्ट है कि विधानसभा की 147, लोकसभा की 21 सीटों पर भाजपा अपनी पकड़ बनाने की तैयारी में दरअसल, ओडिशा को उन राज्यों में गिना जाता जो हिंदी बेल्ट में भाजपा के संभावित नुकसान की भरपाई हो सकती है।
 
'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान पर मुश्किल में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा समन
सुमीत चौधरी नाम के वकील ने थरूर पर संविधान के अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस सांसद समन भेजा।
 
कुछ लाेगाें ने सिर्फ अपनी तिजाेरी भरीः माेदी
कांग्रेस-सपा पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बाेलते हुए कहा कि कुछ लाेगाें ने सिर्फ अपनी तिजाेरियां भरी हैं। इस दाैरान प्रधानमंत्री ने काशी की तारीफ करते हुए कहा कि 2014 के बाद से काशी की तस्वीर लगातार बदल रही है।
 
महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, PDP को तोड़ा तो होंगे 90 जैसे हालात
पीडीपी प्रमुख ने कहा कि अगर दिल्ली में बैठे लोग हमारी पार्टी को तोड़ेगे और सज्जाद लोन या किसी को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने की कोशिश की तो कश्मीरियों का भारतीय लोकतंत्र पर से विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली ने किसी भी तरह का हस्ताक्षेप पीडीपी में किया तो परिणाम गंभीर होंगे।
 
मुन्ना बजरंगी पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाने वाले पूर्व MLA को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता
9 जुलाई को रंगदारी मामले में ही बागपत की कोर्ट में मुन्ना बजरंगी की पेशी थी। जिसके लिए उसे झांसी जेल से 8 जुलाई की रात बागपत जिला जेल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन 9 जुलाई को पेशी से पहले ही जेल के भीतर गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com