Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

खरी खरी

पूर्व सांसद,भाजपा नेता रमेश चंद्र तोमर का मोदी सरकार के दो साल पर विशेष आलेख
दो साल होने को आए लेकिन मानसून की बेरुखी का जो असर देश के किसान और खेती पर होना चाहिए था वह बेहद नगण्य रहा। भले ही कृषि क्षेत्र की विकास की रफ्तार वह नहीं रह पाई जो अपेक्षित थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की नीतियों ने किसानों पर होने वाले दुष्प्रभावों को काफी हद तक कम कर दिया।
 
इतिहास बदला राजनीतिक भूगोल भी
भारतीय राजनीति की अद्भुत घटना। असम में भाजपा की जीत। इतिहास करवट बदल रहा है। राजनीतिक दलों का भूगोल बदल रहा है। कभी कन्याकुमारी से कश्मीर तक फैले होने का दावा करने वाली कांग्रेस आज 5 - 6 राज्यों तक सिमटकर छेत्रीय दलों की हैसियत में आती जा रही है। दूसरी तरफ दो लोकसभा सीटों से शुरुआत करके 2014 में भाजपा का लोकसभा में प्रचंड बहुमत और आज नार्थईस्ट के एक राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार। निश्चित ही ये भाजपा और संघ के लिए स्वर्णिम काल है।
 
उत्तराखंड में बहुमत परीक्षण लोकतंत्र की जीत
संविधान एवं राज्य की जनता की विजय करार दिया है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि उत्तराखंड विधानसभा में बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया बहुत अनुशासनात्मक, शांत और संविधान सम्मत रही है।
 
यूपी की शह मात में कौन है आगे
उत्तरप्रदेश में कौन होगा शहंशाह? किसके हाथ आएगी सत्ता? अखिलेश करेंगे वापसी या माया के सिर सजेगा ताज? राहुल- प्रियंका की जोड़ी कुछ कर पाएगी? भाजपा लोकसभा चुनाव का जादू दोहरा सकेगी। कौन होगा भाजपा का तारणहार? चुनाव अभी थोड़ा दूर हैं। लेकिन ऐसे ही तमाम सवालों ने मौसम को चुनावी रंग में रंग दिया है।
 
कोई यूँ ही विराट नहीं होता
कोहली की विराट पारी ने भारत को असंभव सी लग रही जीत से रूबरू करा दिया। शायद विराट जैसी शख्सियत के लिए ही कहा जाता है,कुछ भी असंभव नही है।
 
धोनी को देखो,खेलो संकल्प की होली
रंग पर्व होली की असीम शुभकामनाएं। रंगों का त्यौहार पूरी रंगत से मनाएं। भारत ने बांग्लादेश पर एक रन की रोमांचक जीत दर्ज करके होली का रंग फीका होने से बचा लिया। पूरा देश 20-20 वर्ल्ड कप में भारत की उम्मीदें बरक़रार रहने से बेहद खुश है। उम्मीदों पर जीवन टिका है। इन उम्मीदों को आपका संकल्प पंख लगा देता है।
 
बागी हूँ राष्ट्रद्रोही नहीं
तिरंगा हमारी शान है। राष्ट्रप्रेम के लिए हर वक्त हाथ में तिरंगे की जरुरत नहीं है। तिरंगा देशवासियों के दिल में है। व्यवस्था से बगावत राष्ट्रद्रोह नही हो सकता। युवा छात्र मन की बात सुनिए।
 
मोदी ने पाकिस्तान को 'पिंजरे' से बाहर कर दिया : राहुल
राहुल ने लोकसभा में अपने जोरदार भाषण में कहा, "पाकिस्तान ने मुंबई में इस देश पर सीधा हमला किया। उसने प्रशिक्षण देकर हत्यारों को इस देश में भेजा। और प्रधानमंत्री ने क्या किया? इन्होंने कोई दूरदर्शिता दिखाए बिना पाकिस्तान जाने और वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ चाय पीने का फैसला किया।
 
जरूर पढ़े: आम बजट खास नजर,सूट बूट नही सूझबूझ वाला कहिये
आम बजट 2016 कुछ मायनों में ख़ास है। सरकार गठन के बाद शायद पहली बार एनडीए सरकार को एहसास हुआ कि सरकार की सांस गरीब और किसानों की आस पर टिकी रह सकती है।
 
भाजपा और संघ झूठ का पुलिंदा : दिग्विजय
भोपाल स्थित कांग्रेस के दफ्तर में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ झूठ का पुलिंदा हैं और दोनों ही सांप्रदायिकता के जरिए समाज का माहौल बिगाड़ने में लगे हुए हैं।
 
हरियाणा में दुष्कर्म आश्चर्यजनक, शर्मनाक : केजरीवाल
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने ट्विटर पर लिखा, "मुरथल सामूहिक दुष्कर्म आश्चर्यजनक और शर्मनाक है। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।"
 
आरक्षण की रार कौन जिम्मेदार
हरियाणा में जाट आरक्षण का संघर्ष खतरनाक मोड़ पर पहुँच गया है। इसका जिम्मेदार कोई है तो हमारी गैर जिम्मेदार सियासत। राजनितिक दलों को समझदारी दिखानी होगी। न्याय का रास्ता अपनाना होगा।
 
देश प्रेम पर सियासत क्यों?
देश प्रेम पर सियासत मत कीजिये। आइये मिलकर तिरंगा फहराएं लेकिन लंपट लोगों को राष्ट्रभक्ति का ठेकेदार मत बनाइये। हम जो कहें वही सही बाकी सब झूठ ये फासिस्ट सोच है। देश प्रेम यहाँ के कण कण में हैं। परीक्षा लेने वालों को खुद ईमानदार होना चाहिए।
 
बिहार : जेएनयू विवाद पर एआईएसएफ , भाजपा कार्यकर्ता भिड़े
ष्ट्रीय राजधानी स्थित जेएनयू की घटना को लेकर भाजपा और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच पथराव भी हुआ। बाद में हालांकि पुलिस ने हल्का बल प्रयेाग कर छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया।
 
खतरे की घंटी
यूपी विधानसभा के उपचुनाव सपा सरकार और उसके मुखिया अखिलेश यादव के लिए खतरे की घंटी हैं। इन चुनाव से साफ़ हो गया कि चार साल पहले प्रचंड बहुमत से जीतकर आई सपा सरकार से लोगों का भरोसा डगमगा रहा है। नतीजों का सबक यही कि सरकार तुरंत गलतियों से सबक लेकर सुधार की राह पर कदम बढ़ाये।
 
संवाद से ख़त्म करें विवाद
जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी करने वाले कुछ छात्रों के बहाने देश की शैक्षणिक विरासत के महत्वपूर्ण स्तम्भ पर प्रहार नहीं होना चाहिए।
 
शहादत से कुछ सीखें
लांस नायक हनमुनथप्पा शहीद हो गए। लेकिन उनकी शहादत पूरे देश को एक संदेश दे गई। अदम्य साहस की प्रतिमूर्ति लांस नायक ने जिंदगी की जंग जीतने की पूरी कोशिश की। यह उनका जज्बा था। उनके अंदर कोई असीमित शक्ति थी। या फिर उनकी जीवन शैली से अर्जित की गई ऊर्जा निश्चित रूप से इसपर शोध होना चाहिए। निश्चित रूप से डाक्टर यह जानने की कोशिश कर रह होंगे। और करेंगे भी।
 
आतंकवाद पर एक क्यों नहीं?
इशरत जहां मामले में रिचर्ड कोलमैन हेडली के खुलासे के बाद देश की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। इसकी शुरुआत भाजपा की ओर से हुई। हेडली ने इशरत जहां को लश्कर का आतंकी बताया तो भाजपा ने पूर्व यूपीए सरकार और अन्य विरोधी दलों से माफी मांगने की मांग कर डाली।
 
का जंजाल बना 'जीका
वॉशिंगटन। जीका वायरस का खतरा अब जी का जंजाल बनता जा रहा है। इसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जीका वायरस के संक्रमण को वैश्विक स्वास्थ्य के लिए आपातकाल घोषित किया है।
 
मजदूरों तक पहुंचाएं योजनाओं की जानकारी : रामगोपाल पुरी
नोएडा। फेज-दो स्थित ककराला गांव में समाजवादी मजदूर सभा आयोजित की गई। इस दौरान अध्यक्ष रामगोपाल पुरी ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हर किसान और मजदूर तक पहुंचाएं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com