Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

गलत काम और भ्रष्टाचार करने का ठेका सपा-बसपा का हैः केशव
पहले बीजेपी सभी जातियों का सामाजिक सम्मलेन कर रही है। इसी कड़ी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य स्वर्णकार प्रतिनिधि समाज की बैठक में शामिल हुए। यहां उन्होंने स्वर्णकार समाज को भारतीय जनता पार्टी का शुभ चिंतक बताया।
 
प्रदेश में संक्रामक रोगों के नियंत्रण हेतु टीमों को किया हाई एलर्ट
संक्रामक रोगों से हुई मौतों का डेथ आडिट भी नियमित रूप से कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में संक्रामक रोगों के प्रसार की कोई रिपोर्ट नहीं है तथा स्थिति नियंत्रण में है।
 
प्रतिष्ठित इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर ने कुलपति को सौंपा इस्तीफा
चीफ प्रॉक्टर राम सेवक दुबे ने बताया कि उन्होंने सोमवार देर शाम कुलपति रतन लाल हांगलू को अपना त्याग पत्र भेज दिया है।
 
वाराणसी में बोले योगी-मोदी के नेतृत्व में वाराणसी का अधिक विकास हुआ
मोदी के नेतृत्व में वाराणसी का 4 सालों में अधिक विकास हुआ है। पिछले 4 साल में काशी के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई योजनाएं चल रही हैं।
 
मोर्चा अखिलेश और डिंपल के खिलाफ भी उम्मीदवार खड़ा करेगा: शिवपाल
लोकसभा चुनावों में मोर्चा राज्य की 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा सपा प्रमुख अखिलेश उनकी पत्नी डिंपल और परिवार के धर्मेंद्र यादव के खिलाफ भी मोर्चा उम्मीदवार खड़ा करेगा।
 
मौर्य की अखिलेश पर चुटकी- जो परिवार को एकजुट नहीं रख पाया, वह बुआ से कैसे सहयोग करेगा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह तो अपने परिवार को भी एकजुट नहीं रख पाए। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अपने परिवार को एकजुट नहीं रख पाया, वह कैसे अपनी बुआ (मायावती) से सहयोग करेगा।
 
भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर उर्फ ‘रावण’ की रिहाई कोर्ट का फैसला: दिनेश शर्मा
उप मुख्यमंत्री ने भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई के फैसले को कोर्ट का निर्णय बताते हुए कहा कि विपक्ष तो हर कोर्ट के फैसले पर सवालिया निशान लगाता है
 
अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- इस सरकार में हुईं सबसे ज्यादा अापराधिक घटनाएं
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार में सबसे ज्यादा हत्याएं, लूट और अपराध की घटनाएं हुईं। सरकार ने तमाम फर्जी एनकाऊंटर करवाए, जिसको लेकर संस्थाओं ने सवाल भी उठाए।
 
अखिलेश ने जनता को किया आगाह, कहा- BJP को हराने में हुए फेल तो बेचने पड़ेंगे पकौडे़
सैफई पंडाल में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि 2019 हमारे आपके लिए अच्छा है लेकिन इस संसदीय चुनाव में हम आप कामयाब नहीं हुए तो ढूंढ लेना एक नाली और कढ़ाई जिस पर पकौडे़ बनाने का काम मिलकर करेंगे।
 
मुलायम को इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की शिवपाल ने की पेशकेश, अध्यक्ष पद किया ऑफर
अब उन्होंने सपा सरंक्षक मुलायम यादव को लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से प्रत्याशी बनाए जाने की पेशकश की है। साथ ही उन्हें मोर्चा के अध्यक्ष पद का भी ऑफर दिया है। शिवपाल ने यह फैसला पार्टी की बैठक के दौरान लिया है।
 
कांग्रेस पर बरसे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कहा- झूठे हैं इनके मंत्री
कांग्रेस के मंत्री झूठ बोल रहे हैं। मौजूदा मोदी सरकार ने देश की जनता के लिए बहुत कार्य किए हैं, गरीबों से लेकर के गर्भवती महिलाओं तक स्वास्थ्य सेवा हो, चाहे अन्य सेवा हो, उनको पूरी तरीके से मदद की है।
 
महापुरुषों की मूर्ति तोड़ना विचारधारा को खत्म करने की कोशिश: राज बब्बर
बब्बर ने ट्वीट कर कहा कि PM के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में स्वर्गीय राजीव गांधी की मूर्ति के शिलापट को तोड़ा गया। इलाहाबाद में पंडित नेहरु की मूर्ति को क्रेन से लटका कर उसे हटाया गया।
 
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डे और संगठन मंत्री सुनील बंसल और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद हैं ।
 
योगी सरकार खेल गई दलित कार्ड, चंद्रशेखर उर्फ ‘रावण के विरुद्ध दर्ज सभी मुकद्दमे वापस
पिछले वर्ष 9 मई को रामनगर व शहर में भीषण हिंसा का तांडव हुआ था। शब्बीरपुर प्रकरण को लेकर राजपूत और दलितों के भिड़ने की यह परिणति सामने आई थी।
 
BHU में बवाल, पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े
काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रों ने जमकर बवाल किया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े।
 
शिवपाल का अखिलेश पर तंज- पांडवों ने कौरवों से 5 गांव मांगा था, हमने तो सिर्फ सम्मान मांगा
शिवपाल यादव ने महाभारत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव की तुलना कौरवों से की है। उन्होंने कहा कि पांडवों ने कौरवों से 5 गांव मांगा था। मैंने तो सिर्फ सम्मान मांगा था।
 
अटल की अस्थि कलश यात्रा को जिले-जिले में ले जा कर वोटों के लिए बेचा जा रहाः सपा
भाजपा 11 वर्षों से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई को भूल चुके थे, लेकिन उनकी मौत के बाद अस्थि कलश यात्रा को जिले-जिले में ले जा कर वोटों के लिए बेचा जा रहा है। इस घटिया राजनीति की हम निंदा करते हैं।
 
बिजनौर: पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा गैस का टैंक, 6 लोगों की दर्दनाक मौत
बिजनौर से लगभग 8 किलोमीटर दूर नगीना रोड पर स्थित मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में सुबह 7 बजे लीकेज टैंक पर वेल्डिंग करते समय अचानक सिलेंडर फट जाने से 6 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में अभी एक मजदूर लापता बताया जा रहा है।
 
महागठबंधन: कांग्रेस का हाथ झटकने की तैयारी में सपा-बसपा
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा आयोजित भारत बंद में सपा-बसपा के शामिल न होने से यह संकेत मिलता है कि ये दोनों पार्टियां कांग्रेस का हाथ झटकने की तैयारी में हैं।
 
शादीशुदा किशोरियों में 32 फीसदी 15-19 साल की उम्र में बनीं मां: रिपोर्ट
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की ओर से बाल विवाह और किशोरावस्था में गर्भवती होने से जुड़ी रिपोर्ट बुधवार को जारी गई। यह रिपोर्ट 2015-16 की अवधि की है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com