Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

खेल

सुपरकिंग्स और सनराइजर्स के बीच रोमांचक मुकाबला आज
चेन्नई आईपीएल में मंगलवार को महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के साथ अपनी लय हासिल करने के अलावा ह्रश्वलेऑफ में अपनी जगह भी पक्की करना चाहेगी। पिछले दो मुकाबलों में अंतिम क्षणों में हार के बाद भी चेन्नई 14 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है पर पिछले दो मैचों में मिली लगातार हार से उसके ह्रश्वलेऑफ की राह कठिन हुई है।
 
रन टू सेल्यूट ने जाबांज शहीदों को दी श्रद्धांजलि
नई दिल्ली राजस्थान क्लब और दिल्ली के खालसा कॉलेज के सहयोग से शन टू सैल्यूट् दौड़ का आयोजन किया गया जिसको कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सेनिकों को समर्पित किया गया। दौड़ का मुख्य उद्देश्य राष्ट्र की सेनाओं के प्रति हमारी एकजुटता व उनका आभार व्यक्त कर उन शहीदों को श्रद्धांजलि देना था। सुबह आयोजित की गई दौड़ में सबसे पहली श्रेणी में 3.5 किलोमीटर और दूसरी श्रेणी में 7 किलोमीटर के बाद तीसरी श्रेणी में 10.5 किलोमीटर की दौड़ में धावकों ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। शन टू सैल्यूट दौड़ में सभी प्रतिभागियों को राजस्थान क्लब की तरफ से टी शर्ट कैप व दौड़ जीतने वाले प्रतिभागियों को मेडल और सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया गया।
 
बड़ी गेमिंग चैंपियनशिप ड्यू एरिना का अगला चरण मोहाली मे
चंडीगढ़ माउंटेन ड्यू अपने बेहद सफल वार्शिक गेमिंग आयोजन ड्यू एरिना के साथ एक बार फिर वापसी कर रहा है। यह चैंपियनशिप तेजी से लोकप्रियता हासिल कर अब पहले से कहीं अधिक व्यापक भी बनने जा रही है। 2016 में 22,000 प्रतिभागियों के साथ शुरुआत के बाद 2018 में इससे जुडऩे वाले प्रतिभागियों का आंकड़ा 7,00,000 तक पहुंच चुका है।
 
आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस में रोमांचक जंग आज
नई दिल्ली आईपीएल में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत बेहतरीन प्रदर्शन कर एक बार फिर दिखाना चाहेंगे कि उन्हें अवसर न देकर चयनसमिति ने गलती की है। दिल्ली के पास कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ के अलावा पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे बल्लेबाज हैं। जहां तक गेंदबाजी की बात है टीम के पास क्रिस मौरिस, ईशांत शर्मा और केसीगो रबाडा जैसे तेज गेंदबाज हैं।
 
वल्र्ड कप : पंत और रायडू स्टैंडबाई के तौर पर शामिल
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने बुधवार को युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू का नाम भारत की वल्र्ड कप टीम में स्टैंडबाई खिलाडिय़ों के तौर पर शामिल किया। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होने वाले वल्र्ड कप के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी इस सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर टीम इंडिया इनकी सेवाएं ले सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह भी स्पष्ट किया कि वल््र्ड कप के लिए चुने गए 15 खिलाडिय़ों का यो-यो टेस्ट नहीं होगा। सोमवार को वल्र्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया के खिलाडिय़ों की सूची में पंत और रायडू का नाम शामिल नहीं था। इसके बाद सुनील गावस्कर ने पंत के नहीं चुनी जाने पर हैरानी जताई थी,जबकि गौतम गंभीर ने चयनकर्ताओं द्वारा रायडू की अनदेखी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।
 
विश्व कप २०१९ विराट की कप्तानी में १५ सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कार्तिक, विजयशंकर और जडेजा शामिल
मुंबई भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 वें विश्वक्रप क्रिकेट के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाडिय़ों के नाम जारी किए, जिन्हें विश्व कप के लिए भारतीय दल में शामिल किया गया है।
 
कोलकाता और दिल्ली कैपिटल में मुकाबला आज
कोलकाता आईपीएल क्रिकेट में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स में रोमांचक मुकाबला होना तय है। इस मैच में केकेआर की टीम को अपने घरेलू मैदान का लाभ मिलेगा। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली केकेआर की टीम इस मैच में चोटिल तेज गेंदबाज एनरिच नोरत्जे की जगह आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैट केली को उतारेगी।
 
खिलाडिय़ों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा चाहिए
करनाल गांव बुढऩपुर खालसा में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यतिथि के तौर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं जिला परिषद के सदस्य सचिन बुढऩपुर ने शिरकत की। क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक गौरव बुढऩपुर, राहुल जैनपुर, विनित बुढऩपुर ने मुख्यतिथि सचिन बुढऩपुर का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। मुख्यतिथि कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं जिला परिषद के सदस्य सचिन बुढऩपुर ने रिबन काटकर टूर्नामेंट की शुरुआत की। इस अवसर पर गांव राजेपुर और गोजी खालसा की टीमो में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मुख्यतिथि ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खिलाडिय़ों को हार-जीत की परवाह नहीं करनी चाहिए, क्योंकि खेल ही एक ऐसा माध्यम है, जो भाईचारे की भावना को बढ़ता है। खेलों से ही खिलाडिय़ों का सर्वागीण विकास होता है। खेलों का जीवन में बहुत महत्व है। खेलों के माध्यम से आज देश के खिलाड़ी विश्व-स्तर पर भारत का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आज का युवा नशे में संलिप्त है। नशा करने वाले युवाओं को नशा छोडक़र खेल प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। ताकि उनका मानसिक व शारीरिक विकास हो सके। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को लक्ष्य निर्धारित करके जीवन में आगे बढऩा चाहिए, ताकि वह अपना व अपने देश का नाम रोशन कर सके।
 
आईपीएल : चेन्नई ने पंजाब को दिया २२ रनों से मात
चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-12 के 18वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रन से पराजित कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया। चेन्नई द्वारा दिए गए 161 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब को हरभजन सिंह ने क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल को सस्ते में आउट करके शुरुआती झटके दिए। इसके बाद केएल राहुल और सरफराज खान ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन रन गति धीमी हो गई क्योंकि स्पिनरों ने दोनों को बांधकर रखा था।
 
गांव सौंकड़ा में 5वां कबड्डी टूर्नामेंट 13 अप्रैल को : भूपेंद्र लाडी
तरावड़ी कबड्डी क्लब सौंकड़ा की बैठक का आयोजन तरावड़ी के सौंकड़ा रोड पर स्थित कर्ण पैराडाईज में किया गया। जिसकी अध्यक्षता कबड्डी क्लब सौंकड़ा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह लाडी ने की। बैठक में क्लब से जुड़े सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लेकर खालसा के स्थापना दिवस व बैसाखी के अवसर पर 13 अप्रैल को आयोजित होने वाले 5वें कबड्डी टूर्नामैंट को लेकर विचार-विमर्श किया।
 
श्रेया ने जूनियर वर्ग में वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया 10 मी. एयर राइफल में जीता गोल्ड
ताइपे (ताइवान) भारतीय शूटर श्रेया अग्रवाल ने सोमवार को यहां एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जूनियर वर्ग का वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। 18 साल की श्रेया ने फाइनल में 252.5 अंक हासिल किए, जो वल्र्ड रिकॉर्ड है। इस वर्ग में भारत की मेहुली घोष ने कांस्य पदक जीता। उन्होंने 228.3 का स्कोर किया।
 
ममता सौदा ने ओशिनिया के सबसे ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा
चंडीगढ़ मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य दूर नही है, ऐसा ही कुछ ममता सौदा ने फिर से कर दिखाया है। माउंट एवरेस्ट, अफ्रीका में माउंट किलिमंजारो और यूरोप में माउंट एल्ब्रस को फतह करने के बाद ममता ने एक और कीर्तिमान अपने नाम करते हुए ओशिनिया की सबसे ऊँची चोटी कारस्टेंसज पिरामिड पर तिरंगा फहराया है।
 
भारत ने पोलैंड को 10-0 से हराया
भारत ने पोलैंड को 10-0 से हराया इपोह (मलेशिया) भारतीय हॉकी टीम ने अजलान शाह कप में शुक्रवार को यहां पोलैंड को 10-0 से हरा दिया। इसके साथ ही उसने फाइनल में जगह बनाई। उसके 8 खिलाडिय़ों ने गोल किए। वरुण कुमार और मनदीप सिंह ने 2-2 गोल किए, जबकि विवेक प्रसाद, सुमित कुमार, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, सिमरनजीत सिंह और नीलकांत शर्मा ने 1-1 गोल किए।
 
आईपीएल में आज : मैच रात आठ बजे से शुरू होगा मुकाबला आमने-सामने होंगी आरसीबी और मुंबई इंडियन्स
बेंगलुरू आईपीएल क्रिकेट में गुरुवार को विराट कोहली की रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का सामना रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन्स से होगा। इस मैच में विराट और मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी आमना सामना होगा। बुमराह चोट से उबरकर शानदार वापसी करना चाहेंगी।
 
फीका पड़ा इंडिया ओपन; अब सायना नेहवाल भी हटी
नई दिल्ली योनेक्श सन राइज़ इंडिया का नौवाँ संस्करण चीन के शीर्ष वरीय खिलाडिय़ों चेन युफेई और शी यूकी के नाम वापस लेने के बाद पहले ही फीका पड़ गया था। अब भारतीय स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल भी चोट के कारण हट गई हैं।
 
वॉर्नर की वापसी से सनराइजर्स के प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ीं
नई दिल्ली केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद इस बार खिताब जीत पाती है या नहीं यह देखना होगा। पिछले साल सनराइजर्स उपविजेता रही थी। इस बार टीम में बल्लेबाज डेविड वॉर्नर वापसी कर रहे हैं और इससे भी प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ गयी हैं।
 
देश की मुख्य क्रिकेट स्पर्धा में ग्राडो की धमाकेदार एंट्री
चंडीगढ़ भारतीय फैशन जगत में अपने कपड़े एवं अपेरल के लिए सुविख्यात ब्राण्ड ग्राडो फ्रम द हाउस ऑफ जीबीटीएल एंड ओसीएम ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हाथ मिलाते हुए उनके प्रिंसिपल स्पांसर एवं कॉटन ब्लेजर पार्टनर के रूप में वर्ष 2019 की देश की सबसे मुख्य क्रिकेट स्पर्धा में धमाकेदार एण्ट्री की है।
 
अशोका यूनिवर्सिटी की टीम टाटा क्रूसिबल कैंपस क्विज 2019
सोनीपत अशोका यूनिवर्सिटी के मयूर नायर और अनित बासु ठाकुर टाटा क्रूसिबल कैम्‍पस क्विज 2019 के सोनीपत एडिशन के विजेता बनकर उभरे हैं। उन्‍होंने अपने विरोधियों को हराकर अशोका यूनिवर्सिटी को जीत दिलाई। शीर्ष सम्‍मान हासिल करने के लिये कुल 52 टीमों ने अशोका यूनिवर्सिटी में आयोजित सिटी लेवल फि नाले में भाग लिया।
 
हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता में 25 टीमों ने लिया हिस्सा
गुरुग्राम झज्जर के मुंडाखेड़ा गांव स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पूरे हरियाणा प्रदेश से 25 टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में पहला ईनाम 71 हजार रुपए नकद जींद के छात्तर गांव को जबकि दूसरा ईनाम 41 हजार रुपए फरमाना सोनीपत को मिला।
 
अखिल भारतीय फ्रीस्टाईल इनामी कुश्ती 22 से 24 मार्च
पानीपत शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 22 मार्च से 24 मार्च तक पानीपत के सैक्टर 13-17 के मैदान में आयोजित अखिल भारतीय फ्री स्टाईल ईनामी कुश्ती प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने के लिए हरियाणा युवा कल्याण एवं खेल विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण व हरियाणा युवा कल्याण एवं खेल विभाग के निदेशक भूपेन्द्र सिंह और उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कुश्ती प्रतियोगिता स्थल का दौरा किया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com