Breaking News
डिह्रश्वलोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन की पेन डाऊन हड़ताल शुरू  |   सिद्धू से विवाद पर इसी हफ्ते राहुल से मिलेंगे कैह्रश्वटन अमरिंदर  |   भारत ने अफगानिस्तान को शनिवार 11 रनों से हरा दिया।  |   दिल्ली में शख्स ने अपने 3 बच्चों और पत्नी की हत्या की, खुद को बताया डिप्रेशन का शिकार  |   साध्वी प्रज्ञा को हर हफ्ते पेश होने पर कोर्ट से मिली राहत  |  

चुनावी परिक्रमा

सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर पहली बार एक साथ लड़ेंगे चुनाव
चंडीगढ़/बठिंडा सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल पहली बार एक साथ लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। शिरोमणि अकाली दल इन दिनों पार्टी में फूट और बेअदबी मामलों में घिरने से संकट में चल रही है। इसलिए सुखबीर बादल ने फिर से चुनाव लडऩे का फैसला लिया है। 15 साल बाद फिर सुखबीर फिरोजपुर के जरिए केंद्र की सियासत में कदम रखेंगे।
 
एनआईए कोर्ट ने प्रज्ञा के चुनाव लडऩे पर रोक लगाने संबंधी याचिका रद्द की
मुंबई > एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लडऩे पर रोक लगाने की याचिका को रद्द कर दिया है। प्रज्ञा भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार हैं। कोर्ट ने कहा कि हमारे पास किसी प्रत्याशी के चुनाव लडऩे पर रोक लगाने का कानूनी अधिकार नहीं है। यह काम चुनाव आयोग का है। यह अदालत आरोपी को चुनाव लडऩे से नहीं रोक सकती। इस मामले पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा, कांग्रेस लगातार षडयंत्र कर रही है। मगर जीत निश्चित रूप से हमारी होगी क्योंकि धर्म और सत्य हमेशा जीतता है।
 
देवीलाल, भजनलाल व दीनबंधु के परिवारों की प्रतिष्ठा दांव पर
चंडीगढ़ हरियाणा में हिसार लोकसभा सीट इस समय सबसे हॉट सीट बन चुकी है। इस सीट से भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल, पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय चौधरी भजन लाल तथा किसान मसीहा दीनबंधु सर छोटूराम के नाति की प्रतिष्ठा दांव पर है। हिसार लोकसभा सीट पर जहां जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की पिछले पांच साल की कार्यशैली का इम्तिहान है वहीं भाजपा प्रत्याशी आईएएस की नौकरी छोडक़र चुनाव मैदान में कू दे हैं।
 
लोकसभा चुनाव: बांग्लादेश से रोज के रिश्ते, पर चुनाव प्रचार पर पहला बवाल
नूर वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी भारत में रुके रहे. हालांकि दोनों अभिनेताओं ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी भी मांगी है,
 
भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए 18 घंटे काम करते हैं पीएम मोदी : सीएम
करनाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्व गुरु बनाने के लिए 24 घण्टों में से 18 घण्टे काम करते हैं, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस देश की एकता व अखंडता से खिलवाड़ करते हुए जम्मू कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री बनाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि आज देश की एकता, अखंडता व लोगों की सुरक्षा अगर किसी के हाथों में सुरक्षित है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल के भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया के नामांकन से पूर्व यहां रामलीला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
 
हरियाणा में भाजपा ने इन 10 चेहरों पर खेला दांव
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में 10 में 7 सीट जीतकर हरियाणा की राजनीति में इतिहास रचने वाली बीजेपी इस बार सभी दस सीटें जीतने का दावा कर रही है. पार्टी हर सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सटीक सियासी मोहरे फिट कर रही है। इसकी वजह भी साफ है। केंद्र और हरियाणा दोनों जगहों पर बीजेपी सत्ता में है, लिहाजा बीजेपी पर पिछले रिकॉर्ड को बनाए रखने के साथ ही बेहतर प्रदर्शन करने का भारी दबाव है। भाजपा ने हरियाणा में सभी 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।
 
लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू
गुरुग्राम लोकसभा चुनाव-2019 के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है और नामांकन के पहले दिन गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र में गांव बादशाहपुर निवासी जय कंवार त्यागी पुत्र तेज सिंह त्यागी ने नामांकन पत्र दाखिल किया जिसे गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी अमित खत्री ने प्राप्त किया। जय कंवार त्यागी 64 वर्ष के हैं तथा उन्होंने दक्ष पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भरा है। उन्होंने नामांकन के साथ 25 हजार रूपए की सिक्योरिटी जमा करवाई है। चुनाव आयोग की हिदायत के अनुसार सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार के लिए सिक्योरिटी की राशि 25 हजार रूपए है जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए सिक्योरिटी 12500 रूपए रखी गई है। रिटर्निंग अधिकारी अमित खत्री ने नामांकन दाखिल करने के समय जय कंवार त्यागी को संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा व निष्ठा के साथ काम करने तथा देश की ऐकता व अखण्डता को अक्षुण रखने की शपथ भी दिलाई।
 
सिद्धू का विवादित बयान सभी मुस्लिम एक होकर मोदी के खिलाफ मतदान करें
कटिहार पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादित बयान देते हुए धर्म के आधार पर मुसलमानों को वोट देने की अपील की है। सिद्घू कटिहार लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार तारिक अनवर के हक में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम धर्म के लोगों से एकजुट होकर महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए कहा छक्का मारो और मोदी को यहां बाउंड्री से पार कर दो। सिद्धू ने कहा कि मैं आपको चेतावनी देने आया हूं, क्योंकि यहां साजिश हो रही है। औवैसी जैसे लोगों को खड़ा कर आपके वोट को बांट कर ये जीतना चाहते हैं। मुस्लिम भाइयों आपकी आबादी 54 प्रतिशत है, आप जितने भी मुसलमान भाई है, आप सब मेरी पगड़ी है। आप जब भी पंजाब में काम करने जाते हैं। आपको इज्जत मिलती है। आपको पंजाब में कोई दिक्कत हो तो मैं वहां का मंत्री हूं। आप मुझे खड़ा पाएंगे।
 
गुरुग्रामवासियों से वोटिंग ताऊ ने की अपील ‘आओ करें मतदान की चोट, और मिटाएं लोकतंत्र में खोट’
गुरुग्राम ‘आओ करें मतदान की चोट, और मिटाएं लोकतंत्र में खोट’। यह संदेश आज वोटिंग ताऊ ने जिला गुरूग्राम में लोगों को अपने मताधिकार के प्रयोग संबंधी जानकारी देते हुए दिया। वोटिंग ताऊ ने आज हुडा सिटी मैट्रो स्टेरू न व आस पास के क्षेत्रों में जाकर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने संबंधी आवश्यक जानकारी दी।
 
संजय भाटिया को मिला भाजपा की निस्वार्थ सेवा का फल, मिला टिकट
पाीनपत भाजपा हाईकमान ने आखिर पानीपत की जनता की भावनाओं की कद्र करते हुये पानीपत निवासी संजय भाटिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। वर्तमान में संजय भाटिया भाजपा के प्रदेश महामंत्री है। वहीं संजय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तृतीय वर्ष शिक्षित स्वयं सेवी है। संजय, विद्यार्थी जीवन में ही राजनीति में आ गए थे। साफ सुथरी छवि वाले संजय भाटिया को पानीपत की जनता बेहद पसंद करती है, वहीं जैसे ही संजय भाटिया का भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाये जाने की जानकारी पानीपत पहुंची तो जनता में खुशी की लहर दौड गई।
 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बताया जीत का मंत्र घर, पड़ोसी और आम जनता से करें वोट की अपील
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पन्ना प्रमुख भी अपने लक्ष्य को उसी प्रकार निर्धारित करें, जैसे की एक धनुर्धर चिडिय़ा की आंख पर एकाग्रचित्त होकर अपना बाण साधता है। अगर आप अपने लक्ष्य अर्थात पन्ने के वोटरों के लिए ऐसे ही संकल्पित हैं। उनसे बार-बार भाजपा के पक्ष में वोट करने का आग्रह करते हैं, तभी आपको सफलता मिलेगी।
 
सिरसा लोकसभा इनेलो के गढ़ में गरजे सीएम मनोहर लाल खट्टर रोड शो के जरिए दिखाई अपनी ताकत
फतेहाबाद के टोहाना में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जमकर गरजे। यह लोकसभा क्षेत्र इनेलो का गढ़ माना जाता है। सीएम ने इनेलो के गढ़ में अपनी ताकत दिखाकर यह बता दिया कि भाजपा के सामने कोई टिक नहीं पाएगा। भीड़ ने भी सीएम की मंशा को भांपकर कह दिया कि इनेलो का मिथक अब टूट जाएगा। सिरसा लोकसभा को इनेलो का गढ़ नहीं रहने देगी भाजपा: सिरसा लोकसभा इनेलो का गढ़ माना जाता है।
 
आप नेता अमन अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया 15 अप्रैल से मनीष सिसोदिया करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज
चंडीगढ़ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पंजाब के राजनीतिक मामलों के इंचार्ज मनीस सिसोदिया संगरूर से 15 अप्रैल से राज्य स्तरीय चुनाव मुहिम का आगाज करेंगे। यह जानकारी आप की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने वीरवार को यहां मीडिया के रूबरू होते हुए दी।
 
राष्ट्रीय जनता कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटक
नई दिल्ली राष्ट्रीय जनता कांग्रेस ने बुधवार के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया, जिसमें मांग की गई कि विभिन्न राजनैतिक दलों द्वारा जारी नकली घोषणापत्र के स्थायी समाधान के लिए ‘चुनावी घोषणापत्र को कानूनी जनादेश बनाया जाना चाहिए।’
 
मेरा बूथ-सबसे मजबूत कार्यक्रम की शुरूआत : पन्ना प्रमुख सम्मलेन में पहुंचे कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र
झज्जर चुनाव में अहम होता है बूथ जीतना। बूथ जीत लिया तो समझो चुनाव जीत लिया, इसलिए बूथ का मजबूत होना जरूरी है। लोकसभा चुनाव हो रहा है, जिसमें एक-एक वोट कीमती है। इसलिए सभी पन्ना प्रमुखों को अपनी जिम्मेवारी पूरी निष्ठा व मेहनत के साथ निभानी है। बूथ का एक भी वोट छूटना नहीं चाहिए। एक-एक मत पडऩे के बाद ही हरियाणा की सभी 10 सीटों पर कमल खिलेगा।
 
कार्यकर्ताओं की मेहनत की बदौलत भाजपा पुन: सत्ता में आएगी : विश्वास सारंग
फतेहाबाद कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही भाजपा दुसरी बार केंद्र की सत्ता में आएगी। यह बात हरियाणा लोकसभा चुनाव के सहप्रभारी विश्वास सारंग ने कही। सारंग सोमवार को सिरसा लोकसभा के अंतर्गत स्थित फतेहाबाद , टोहाना व रतिया विधानसभाओं के पन्ना प्रमुखों के सम्मेलनों को बतौर अध्यक्ष संबोधित कर रहे थे।
 
प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना : अतिरिक्त उपायुक्त
करनालत्न जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी अनिश यादव ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा चलाई जा रहे मतदाता प्रचार वाहन का झण्डी दिखाकर लघु सचिवालय परिसर से रवाना किया।
 
भाजपा से गठबंधन को इनेलो के अंतिम प्रयास विफल
चंडीगढ़ हरियाणा में इनेलो और भाजपा में गठबंधन की अटकलों के बीच सोमवार को अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात करके इस गठबंधन को सिरे चढ़ाने का अंतिम प्रयास किया लेकिन उनके यह प्रयास मूर्त रूप नहीं ले सके।
 
‘आप’ ने पटियाला से नीना मित्तल और फिरोजपुर से हरजिन्दर सिंह काका सरा को बनाया उम्मीदवार
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी ने लोक सभा हलका पटियाला और फिरोजपुर से पार्टी के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी मुख्य दफ्तर द्वारा पार्टी के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान और कोर कमेटी पंजाब के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम द्वारा जारी सूची के अनुसार नीना मित्तल को पटियाला और हरजिन्दर सिंह काका सरा को फिरोजपुर से लोक सभा उम्मीदवार बनाया गया है। राजपुरा से सम्बन्धित नीना मित्तल पार्टी की समर्पित वालंटियर और ट्रेड विंग पंजाब की प्रधान है।
 
‘आप’ की चंदा अपील: आप का दान-आपके काम
रोहतक आज रोहतक में आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने रोहतक में पत्रकारों से बातचीत में जनता से लोकसभा चुनाव के लिए आर्थिक सहयोग की अपील करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए जनता से चंदा मांगेगी व आप का दान, आपके काम की अपील की है और इसके लिए 1 लाख लोगों से चंदा मांगेगी। 10 रुपए से लेकर जिसकी जो भी इच्छा हो उसके अनुसार दान कर सकता है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com