Breaking News
HACKED BY HARSHA  |   प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |  

चुनावी परिक्रमा

भाजपा अध्यक्ष बराला ने दिए संकेत रामबिलास, धनखड़ और अभिमन्यु नहीं लडेंग़े लोकसभा चुनाव
चंडीगढ़ हरियाणा के तीन कैबिनेट मंत्रियों के लोकसभा चुनाव लडऩे की अटकलों पर विराम लग गया है। भाजपा अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि हरियाणा का कोई भी बड़ा मंत्री चुनाव नहीं लड़ेगा। आज यहां पत्रकारों से बातचीत में भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने साफ कर दिया प्रदेश भाजपा इस पक्ष में नहीं है कि राज्य का कोई भी बड़ा मंत्री लोकसभा चुनाव लड़े।
 
सोशल मीडिया: सैनिकों को दिशानिर्देश देने के लिए वॉलिनिटियर्स मीट
गुरुग्राम लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया की भूमिका का सकारात्मक उपयोग करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर स्वयं ही सोशल मीडिया पर उनको प्रसारित करने लगे युवाओं को एक मंच पर लाने और उनको सोशल मीडिया के उपयोग के फायदे व नुकसान बताने के लिए हरियाणा भाजपा की आईटी सेल ने 31 मार्च रविवार को वॉलिनिटियर्स मीट करने का फैसला लिया है
 
पीएम ने बनाया भारत को महाशक्ति : मनोहर लाल
झज्जर/करनाल प्रधानमंत्री ने भारत को दुनिया के अग्रणी महान राष्ट्रों की श्रेणी में शामिल कर दिया है। पूरी दुनिया नए भारत की शक्ति का लोहा मान रही है। देश के साथ साथ हरियाणा की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है, इसलिए प्रदेश की जनता सभी दस सीटों पर कमल खिलाने का मन बना चुकी है।
 
राहुल गांधी ने हरियाणा में किया धुंआ-धार प्रचार
चंडीगढ़ राहुल गांधी ने हरियाणा में मैराथन मीटिंगों के जरिए अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान तीन संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस के पक्ष में धुंआ-धार प्रचार किया। कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर करीब डेढ़ बजे यमुनानगर के जगाधरी में पहुंचे। जगाधरी की अनाजमंडी में जनसभा से रैली में तब्दील हुए ग्राऊंड में उपस्थित भारी जनसैलाब को संबोधित किया तो इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने लाडवा में भी जनसभा को संबोधित किया।
 
लोकसभा चुनाव २०१९ अमित खत्री ने किया पटौदी के संवेदनशील केंद्रों का निरीक्षण
गुरुग्राम के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने आज जिला के पटौदी क्षेत्र के संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम प्रदीप अहलावत को निर्देश दिए कि वे सभी मतदान केंद्रों पर उचित साईनेज, बिजली, पानी के प्रबंध सुनिश्चित करने के साथ-साथ देखें कि सभी मतदान केंद्र दिव्यांग हितैषी भी हैं।
 
आजादी और किसानों की लड़ाई साथ-साथ लड़ी कांग्रेस ने : आजाद
नारनौल/चरखी जब देश की आबादी 32 करोड़ थी उस वक्त अनाज की बेहद कमी थी। ये कांग्रेस पार्टी की नीतियों का ही प्रभाव है कि आज हमारे देश का किसान बहुत सी फसलों और फलों का निर्यात करता है। गुलाब नबी आजाद ने आज यहां कांग्रेस समन्वय समिति की नारनौल, महेंद्रगढ़ होते हुए दादरी पहुंची परिवर्तन यात्रा के स्वागत में उमड़े भारी जन समूह को संबोधित करते हुए कही। कांग्रेस ने आजादी और किसानों की लड़ाई साथ साथ लड़ी।
 
अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा हाथ, लड़ेंगी चुनाव
मुंबई अभिनेत्री से राजनेता बनी उर्मिला मातोंडकर ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा, पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम, प्रियंका चतपर्वेदी जैसै दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुईं। उर्मिला ने इस मौके पर कहा कि वो राहुल गांधी से काफी प्रभावित हैं।
 
राजकुमार सैनी ने किया पार्टी का विस्तार
चंडीगढ़ लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं सांसद राजकुमार सैनी के निर्देशों पर पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष अमन तंवर राघव ने हरियाणा के 12 जिलों में महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। इसके अलावा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी का भी विस्तार किया है।
 
भाजपा ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल हाईकमान को भेजा
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देकर पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। हाईकमान ने कल से हरियाणा के सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियो ं के आयोजन के कार्यक्रम को हरी झंडी प्रदान कर दी है।
 
लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी अधिकतम 70 लाख खर्च कर सकता है : खत्री शान्तिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षण
गुरुग्राम लोकसभा चुनावों से जुड़े अधिकारियों को आज स्वतंत्र, शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने की ट्रेनिंग दी गई। इस ट्रेनिंग में सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में तैनात किए जाने वाले अधिकारियों ने भाग लिया। गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव में ड्यूटी को अच्छी तरह समझ लें और उसके बाद ही फील्ड में जाएं।
 
सरकारी योजनाओं का किसी भी प्रकार से प्रचार-प्रसार न हो : रंजन
पलवल मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा राजीव रंजन ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों व रिटर्निंग अधिकारियों को लोकसभा आम चुनाव संबंधी हिदायतों, आदर्श आचार संहिता की अनुपालना संबंधी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान भारतीय निर्वाचन आयोग की हिदायतों की स ती से अनुपालना सुनिश्चित की जाए। राजीव रंजन मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों, रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
 
लोकसभा चुनाव : भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत उम्मीदवार विज्ञापन देने से पहले एमसीएमसी से अनुमति लें: खत्री
गुरुग्राम जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने आज कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे राजनीतिक विज्ञापनों को इलैक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया में देने से पहले उसे मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) के सामने प्रस्तुत कर उसे चलाने की अनुमति लेंगे।
 
हुड्डा को समन्वय समिति का चेयरमैन बनाए जाने पर कांग्रेसियों में खुशी
करनाल गांव झंझाड़ी स्थित वीरेंद्र मराठा के कार्यालय में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को हरियाणा कांग्रेस की समन्वय समिति का चेयरमैन नियुक्त करने पर खुशियां मनाई।
 
आरक्षण आंदोलन के बाद दो बार हो चुका है हमला हाई सिक्योरिटी रथ में प्रचार करेंगे राजकुमार सैनी
चंडीगढ़ हरियाणा में एक तरफ जहां जाट समुदाय के लोगों ने आरक्षण के मुद्दे पर फिर से लामबंद होना शुरू कर दिया है वहीं इसका विरोध करने वाले भाजपा के बागी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार सैनी अब हाई सिक्योरिटी रथ के माध्यम से चुनाव प्रचार करने के लिए मैदान में उतरेंगे।
 
लुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था
झज्जर लुहारी गांव में 109 परिवारों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व, भाजपा सरकार की पारदर्शी व देश हितैषी नीतियों और प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की ईमानदार कार्य प्रणाली से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया। विशेष बात यह रही कि लुहारी गांव के इन परिवारों ने भाजपा में शामिल होने के लिए गांव में ही एकत्रित हुए बादली से विधायक एवं हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को फैसले से अवगत कराते हुए आमंत्रित किया।
 
लोकसभा चुनाव में हर सीट से मोदी ही उम्मीदवार : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आहवान किया है कि पिछले पांच साल के दौरान प्रधानमंत्री की जन हितैषी योजनाओं से घर-घर जाकर अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता में यह संदेश भी पहुंचाए कि हरियाणा में 12मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की सभी लोकसभा सीटों से प्रधानमंत्री ही उम्मीदवार होंगे।
 
प्रत्याशियों के लिए तथ्य छिपाना होगा मुश्किल
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने आज गुरुग्राम में प्रदेश के 6 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा चुनाव से जुड़े अधिकारियों की एक बैठक ली जिसमें उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में टेक्नोलॉजी का भारी पैमाने पर प्रयोग किया जाएगा जिसके चलते प्रत्याशियों के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना तथा अपने चुनावी खर्च को छिपाना कठिन होगा। उन्होंने कहा कि सी विजिल ऐप का पहली बार चुनाव में प्रयोग किया जा रहा है, जिसके माध्यम से आम जनता में से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रत्याशी अथवा राजनीतिक दल द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने या अन्य अनियमितताएं बरतने की फोटो अथवा वीडियो डाल सकता है।
 
जनता बाहरी प्रत्याशी को बर्दाश्त नहीं करेगी, हमें स्थानीय सांसद चाहिए
पानीपत शहर की प्रमुख समाज सेविका विजय लक्षमी पालीवाल ने करनाल लोकसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लडऩे का दावा ठोंका है। विजय लक्षमी ने जी टी रोड स्थानीय एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हर बार पेराशुट से बाहरी प्रत्याशी करनाल लोकसभा से चुनावी मैदान में उतार दिए जाते है, और वे सांसद बनकर जनता का इतना ख्याल नहीं रख पाते, जितना की एक स्थानीय सांसद रख सकता है।
 
लोकसभा-विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति पर महत्वपूर्ण निर्णय
चंडीगढ़ झज्जर में इनेलो राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति बारे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और लोकसभा चुनावों के लिए योग्य उम्मीदवार की पहचान करेंगे।
 
शिवसेना ने हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान
चंडीगढ़ केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सहयोगी पार्टी शिव सेना (बाल ठाकरे) की हरियाणा यूनिट ने हरियाणा की सभी सीटों पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। आज यहां पार्टी प्रभारी मुकेश बावा, अध्यक्ष हरकेश शर्मा, उपाध्यक्ष समीर सिहाग, शम्मी शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि शिवसेना ने पार्टी सुप्रीमों उद्धव ठाकरे से विचार विमर्श के बाद हरियाणा में चुनाव लडऩे का फैसला किया है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com