Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  

शिक्षा/रोजगार

राष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारी
राष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारीराष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारीएयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति की बेटी होने के नाते उनके लिए सुरक्षा कर्मियों के साथ यात्रा करना संभव नहीं था।
 
स्पा मैनेजमेंट के क्षेत्र में बनाएँ कॅरियर, पैसा भी अच्छा मिलता है
अगर आप भी कुछ हटकर करना चाहते हैं और आपको लोगों से मिलना अच्छा लगता है। साथ ही आपमें लीडरशिप क्वालिटीज भी हैं तो आप बतौर स्पा मैनेजर बनकर अपना उज्ज्वल भविष्य देख सकते हैं।
 
जेइइ में सफलता पाने का तरीका जानें मुख्य परीक्षा टॉपर की जुबानी
दूर दृष्टि अर्थात जीवन में क्या बनना है, पक्का इरादा का मतलब है एक बार जो सोच लिया उसे पूरा करके ही छोड़ना और उस लक्ष्य को हासिल करने में जितनी भी कड़ी मेहनत करनी पड़े उतनी मेहनत करना।
 
रेविकोन लॉन्च: विदेश जाने का बेहतरीन मौका
भारत के सबसे बड़े शैक्षिक संस्थान संबंधित पोर्टल, कॉलेज दुनिया द्वारा छात्रों के लिए पहली बार ऑनलाइन प्रतियोगिता रेविकोन लॉन्च किया
 
तेजी से बीत रहा है 9 से 5 की शिफ्ट, बोनस और छुट्टियों का जमाना
9 से 5 की शिफ्ट के साथ-साथ सालाना वेतन वृद्धि, रिटेंशन बोनस और अच्छी-खासी संख्या में कैजुअल और प्रिवलेज लीव्स (सीएल और पीएल) जल्द ही बीते दिनों की बातें हो सकती हैं
 
आने वाले वर्षों में धीमी हो सकती है आईटी सेक्टर में नियुक्तियों की रफ्तार: वी बालाकृष्णन
आने वाले वर्षों में भारत के आईटी सेक्टर में नियुक्तियों की रफ्तार कम हो सकती है। यह बात इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी वी बालाकृष्णन ने कही है जिन्हें इस वित्त वर्ष उद्योग के 7-8 फीसद की निर्यात वृद्धि हासिल करने की उम्मीद नहीं है। हालांकि अगले साल उद्योग में वृद्धि संभावनाओं को लेकर उनका रुख थोड़ा सकारात्मक नजर आया।
 
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लिए नौ सदस्यीय समिति
सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार लाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मसौदा तैयार के लिए देश के जाने माने वैज्ञानिक के कस्तूरीरंगन की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय समिति गठित की है।
 
बिहार में चारों खाने चित हुए स्टूडेंट
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की ओर से आयोजित राज्य बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में लगभग 50 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुये हैं।
 
हाइपर टेंशन का खतरा बढ़ा - अध्ययन
निष्क्रिय जीवन शैली और अनियमित तथा असंयमित खानपान के कारण देश में हाइपरटेंशन (उच्च रक्तचाप) का खतरा तेजी से बढ़ रहा है
 
शिक्षकों का नया वेतनमान एक माह में: जावडेकर
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सातवें वेतन आयोग के अनरूप काॅलेजों तथा विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के वेतनमान की घोषणा एक महीने में हो जायेगी
 
श्रम कानूनों को सरल बनाने से ही लगेंगे उद्योग-दत्तात्रेय
केन्द्रीय श्रम राज्यमंत्री बंडारु दत्तात्रेय ने श्रम कानूनों के सरलीकरण की आवश्यकता बताते हुए कहा है कि इसके अभाव में उद्योग लगाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
 
निजी स्कूल संचालकों ने जिला प्रशासन कार्यवाही का किया विरोध
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला में अभिभावकों के आंदोलन के बाद निजी स्कूल संचालकों ने जिले भर के स्कूल बंद रखकर आज जिला प्रशासन की कार्यवाही का विरोध किया।
 
छात्राओं को तकनीकी शिक्षा में लाने पर सरकार का जोर
केन्द्र सरकार तकनीकी शिक्षा विशेष कर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अधिक से अधिक छात्राअों के आकर्षित करने की योजना पर काम कर रही है।
 
पंजाब विश्वविद्यालय फीस वृद्धि का फैसला वापस ले: आप
आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब विश्वविद्यालय में नये दाखिलों की फीस में 1100 रुपये तक की वृद्धि किये जाने के फैसले के लिये केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय और विश्वविद्यालय की निंदा की है।
 
कश्मीर विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित
कश्मीर विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाएं आज स्थगित कर दी और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षाओं के आवेदन पत्र जमा करने की तारीख शनिवार तक के लिए बढ़ा दी।
 
आधार के कारण मिड डे मील से वंचित नहीं रहेगा कोई छात्र : सरकार
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज राज्यसभा को बताया कि आधार कार्ड नहीं होने के कारण किसी भी छात्र को मिड डे मील से वंचित नहीं किया जायेगा।
 
अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सरकार की प्राथमिकता:नकवी
शिक्षा संस्थानों के माध्यम से उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा देना और उनका कौशल विकास केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।
 
सिद्धार्थनगर में बोर्ड परीक्षा नकलविहीन संपन्न कराने के लिए सचल दस्तों का गठन
उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में कल से शुरु होने वाली हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए पांच सचल दस्तों का गठन किया गया है।
 
दिल्ली में कोई नया कर नहीं,शिक्षा स्वास्थ्य और परिवहन पर विशेष जोर
दिल्ली सरकार ने आगामी वित्त वर्ष के बजट में किसी प्रकार का नया कर नहीं लगाते हुये शिक्षा,स्वास्थ्य, परिवहन और आवास क्षेत्र पर विशेष जोर दिया है।
 
सरकार समाज के सभी वर्गों को सस्ती शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध:नकवी
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि देश में अल्पसंख्यकों की शिक्षा सबसे ज्यादा उपेक्षित रही थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अब युद्धस्तर पर अभियान चलाया हुआ है
 

CopyRight 2016 DanikUp.com