Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

पर्यावरण

नदियों की दुर्दशा से शंकराचार्य दुखी, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है। स्वामी अधोक्षजानंद बुधवार को कुछ समय के लिए राजधानी लखनऊ में थे।
 
उत्तर प्रदेश में तेज धूप
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और इजाफा होने की संभावना है।
 
विशाल हिमखंड ने ली 1.5 लाख पेंगुइन की जान
बीजिंग अंटार्कटिका में एक बड़े हिमपर्वत के ध्वस्त होने से भोजन के लिए लंबी यात्रा को मजबूर हुए करीब 150,000 से भी अधिक पेंगुइनों की मौत हो गई। वेबसाइट 'डेली मेल ऑनलाइन' की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।
 
गोवा : मोर घोषित हो सकता है 'अनाज को हानि पहुंचाने वाला'
गोवा के कृषि मंत्री रमेश तवाड़कर मोर को उन बंदरों और जंगली सूअरों की तरह ही कृषि क्षेत्र के लिए हानिकारक मानते हैं जो फसलों को बड़े पैमाने पर हानि पहुंचाते हैं।
 
दिल्ली में साफ मौसम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह मौसम साफ रहा। न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी के अनुसार, दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
 
बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद
बर्फबारी और भूस्खलन की वजह से शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। यातायात विभाग के अधिकारी ने बताया, "शुक्रवार को इस राजमार्ग से कोई भी वाहन नहीं गुजर पा रहा है। हम रास्तों पर फंसे वाहनों को हटा रहे हैं।"
 
प्रदूषण नियंत्रण नियमों पर अमल मामले में केंद्र, एलजी को नोटिस
वाहनजनित प्रदूषण के बढ़ने की वजह प्रदूषण रोकने के नियमों पर अमल का नहीं होना है। याचिका में कहा गया है कि नियमों पर अमल के बजाए सड़क पर वाहनों की संख्या घटाना संभव नहीं है। याचिका में सरकार को यह आदेश देने का आग्रह किया गया है कि वह प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को सड़क पर आने से रोके।
 
सम-विषम अस्थायी, प्रदूषण का हल केंद्र के पास : जावड़ेकर
सरकार निर्माण और विध्वंस का नया नियम लागू करेगी। ट्रकों के लिए बाईपास बनाया जाएगा और वर्ष 2020 तक यूरो छह उत्सर्जन मानक लागू किया जाएगा। जावड़ेकर ने कहा, "हर पहल का अपना महत्व है लेकिन सम-विषम योजना एक अल्पकालिक समाधान है। हम जो कदम उठा रहे हैं वह इस समस्या का दीर्घकालिक समाधान करेगा।"
 
कश्मीर में बारिश, बर्फबारी से टूटा सूखे मौसम का चक्र
गुलमर्ग में रात के समय 20 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। वहीं पहलगाम और बनिहाल में आठ और चार सेंटीमीटर तक बर्फबारी दर्ज की गई
 
विमानन क्षेत्र में कार्बन उत्सर्जन घटाने की पहल का स्वागत
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आईसीएओ) के विमानन उद्योग में कार्बन उत्सर्जन की पहली बाध्यकारी सीमा लगाने के प्रस्ताव का स्वागत किया है।
 
बिहार: पवित्र महाबोधि वृक्ष की नियमित जांच, एकदम स्वस्थ
महाबोधि वृक्ष के संरक्षण में लगे देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिक एस.के.के. हर्ष ने मंगलवार को महाबोधि वृक्ष की नियमित जांच की। उन्होंने कहा कि वृक्ष एकदम स्वस्थ है, लेकिन समय-समय पर नियमित जांच जरूरी है।
 
ट्रैफिक जाम के लिए हम भी जिम्मेदार!
नोएडा। सड़क पर चलते समय जब हमें कहीं भी जाम मिलता है तो सारा दोष ट्रैफिक पुलिस को या फिर खराब लाल बत्ती को जाता है, लेकिन कभी कोई व्यक्ति यह नहीं सोचता कि जाम के लिए वे खुद भी जिम्मेदार हैं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com