Breaking News
सरकार ने लोकसभा में कहा एनआरसी लागू करने की अभी कोई योजना नही  |   शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की आप नेताओ के साथ फोटो  |   भारत लाये गए चीनी युवक पूरी तरह सुरक्षित कोई संक्रमण नही  |   दिल्ली चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी भी उतरे  |   जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर भाजपा में हुए शामिल  |  

हमारा प्रदेश

उप्र : सामाजिक कार्यकर्ता नूतन के खिलाफ मामला खारिज
लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी के मोहनलालगंज निवासी धर्मेद्र प्रसाद द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर के खिलाफ दायर आपराधिक वाद सीजेएम लखनऊ हितेंद्र हरि ने खारिज कर दिया। धर्मेद्र ने नूतन पर आरोप लगाया था कि 8 मई, 2015 को लोकायुक्त के समक्ष मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ दायर शिकायत में गवाही के लिए जब उन्हें बुलाया गया था, तब नूतन ने उन्हें मंत्री के खिलाफ झूठी गवाही देने के लिए पैसे का प्रलोभन दिया था।
 
कन्हैया की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी राजनीतिक षड्यंत्र : मायावती
लखनऊ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने जेएनयू प्रकरण में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है। कन्हैया की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि आरएसएस के कट्टरवादी व आक्रामक एजेंडे को लागू करने की मंशा के तहत देश के प्रतिष्ठित संस्थान जेएनयू को एक झटके में 'देशविरोधी व देशद्रोही' साबित करने के केंद्र सरकार की कोशिश अत्यंत खेदजनक है। केंद्र अपने इस जनविरोधी रवैये से देश का घोर अहित कर रही है। राज्यसभा सांसद मायावती कहा कि जेएनयू छात्रसंघ के वर्तमान अध्यक्ष कन्हैया कुमार की 'देशद्रोह' की धारा के तहत गिरफ्तारी पहली नजर में ही गलत प्रतीत होती है। 'देशद्रोह' जैसी संगीन धारा का इस्तेमाल दिल्ली पुलिस शायद अपने स्तर से इस मामले में इतनी जल्दी कभी भी नहीं करती, लेकिन राजनीतिक दबाव में आकर उसने देशद्रोह की धारा लगाकर जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है।
 
न मस्जिद में बम फटे, न मंदिर में : आजम खां
लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को 'अलकायदा के जाल का यूपी में विस्तार' का मामला जोर-शोर से उठा। विपक्ष को जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री आजम खां ने कहा कि प्रदेश में आतंक का जाल फैले वह इसके सख्त खिलाफ हैं। वह चाहते हैं कि न मस्जिद में बम फटे और न मंदिर में। आतंकवाद से जुड़े विपक्ष के सवाल पर सरकार ने सधा सा जवाब दिया, लेकिन विपक्ष को सरकार के जवाब में गंभीरता नहीं दिखी। ऐसे में मूल प्रश्नकर्ता भाजपा व कांग्रेस के साथ-साथ मुख्य विपक्षी दल बसपा ने अपने अनुपूरक सवालों से सरकार को घेरा।
 
लखनऊ में 12वीं की छात्रा का शव नाले से बरामद
पुलिस ने बताया कि छात्रा की पहचान जानकीपुरम मोहल्ले की रहने वाली उन्नति शर्मा के रूप में हुई है। वह रानी लक्ष्मीबाई (आरएलबी) कॉलेज में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि वह पांच दिनों से लापता थी।
 
नोएडा और लखनऊ में जल्द खुलेंगे दो साइबर थाने
इनमें से से लखनऊ के गोमतीनगर में निर्माणाधीन उच्च न्यायालय के नये परिसर के पास बन रहे पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कार्यालय में देश का पहला साइबर थाना खुलेगा। इसके साथ ही नोएडा में भी एक साइबर थाना खोला जाएगा।
 
हाथरस में विधवा पेंशनार्थियों के लिए हेल्पलाइन
जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ रामप्रवेश ने आज यहां बताया कि जिले की निराश्रित महिला पेंशन लाभार्थी अपनी समस्या के निराकरण के लिए जिला प्रोबेशन कार्यालय में संपर्क कर सकती हैं।
 
उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता आज से हड़ताल पर
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि यह हड़ताल हाल में हुई दो हत्याओं की धीमी जांच के विरोध में है। इन हत्याओं की जांच शुरू होने के बावजूद भी अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी मामले की जांच आगे बढ़ाने में दिलचस्पी लेती नहीं दिख रही है।
 
दीप्ति अपहरण केस में चार गिरफ्तार
दीप्ति अपहरण केस में चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस केस सुलझने का दावा कर रही है। जल्द ही साजिश की सभी परतों को पुलिस लोगों के सामने लेकर आएगी।
 
बुंदेलखंड: रोटी बैंक के बाद अब स्वच्छता बैंक
स्वच्छता बैंक में बुंदेली समाज द्वारा लगाए गए नवयुवकांे के माध्यम से शहर में गंदगी को लेकर चौकन्ना रहेंगे और जगह-जगह स्वच्छता बैंक के कूड़ेदान सार्वजनिक स्थल में रखे जाएंगे। स्वच्छता बैंक सं जुड़े नवयुवक कूड़ेदानों में एकत्र हुए कूड़े को शहर के बाहर फिंकवाने का इंतजाम करेंगे।
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
उत्तरप्रदेश में आज पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री कई आयोजनों में शामिल होंगे। आगरा में ताज मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
 
सपा सरकार का अंतिम बजट भी भ्रामक : मायावती
मायावती ने कहा कि बजट की सारी घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा नहीं पहनाया गया और इस बजट की अधिकांश धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़ जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की बिजली, सड़क, पानी व जनहित की अन्य सुविधा के संबंध में किए गए लगभग सारे वायदे कागजी ही साबित होकर रह गए हैं।
 
पत्रकार की गोली मारकर हत्या सुल्तानपुर। गोसाईगंज पुलिस थाना क्षेत्र में आज कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि गोसाईगंज थाने के कटका बाजार के पास मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय पत्रकार करण मिश्र को गोली मार दी।
 
शामली में गोलीबारी की घटना की जांच अपराध शाखा को
समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन द्वारा कथित रूप से संवाददाताओं को धमकाने के मामले में जांच का जिम्मा अपराध शाखा को सौंपा गया है।
 
बीएचयू का प्रधानमंत्री को मानद डिग्री प्रदान करने का प्रस्ताव
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने इस माह के अंत में होने वाले अपने दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डॉक्टर आफ लॉ की मानद डिग्री प्रदान करने का प्रस्ताव रखा है जहां प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि होंगे।
 
मछली पालकों को तालाब सुधारने के लिए अनुदान
उत्तर प्रदेश मत्स्य पालक विकास अभिकरण द्वारा तालाब सुधार कार्य के लिए 75 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर की अधिकतम सीमा के साथ मछली पालको को बैंकों से ऋण एवं अनुदान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है।
 
कारागारों में होगी वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था
राज्य की जेलों के सुदृढ़ीकरण और आधुनिकीकरण की कवायद जारी है। सूबे की जेलों में आधुनिक तकनीक से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं और संवेदनशील जेलों में जैमर लगाए जाएंगे।
 
उप्र में अप्रैल से सुबह आठ से खुलेंगे परिषदीय स्कूल
उत्तर प्रदेश में पहली अप्रैल से 30 सितंबर के बीच बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेंगे। मौजूदा सत्र में पूरे साल के लिए परिषदीय स्कूलों का समय सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया था।
 
इंजीनियर अपहरण मामला: एसपी के आश्वासन पर धरना समाप्त
उत्तर प्रदेश राज्य के गाजियाबाद जिले में एक महिला इंजीनियर के अपहरण के विरोध में एक पुलिस अधिकारी के घर के बाहर धरने पर बैठे स्थानीय लोगों ने धरना खत्म कर दिया है।
 
राजधानी एक्सप्रेस में लूट का मामला
लखनऊ। राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही बरेली की एक महिला के साथ लूटपाट का मामला सामने आया है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com