Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

हमारा प्रदेश

हाथरस में विधवा पेंशनार्थियों के लिए हेल्पलाइन
जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ रामप्रवेश ने आज यहां बताया कि जिले की निराश्रित महिला पेंशन लाभार्थी अपनी समस्या के निराकरण के लिए जिला प्रोबेशन कार्यालय में संपर्क कर सकती हैं।
 
उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता आज से हड़ताल पर
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि यह हड़ताल हाल में हुई दो हत्याओं की धीमी जांच के विरोध में है। इन हत्याओं की जांच शुरू होने के बावजूद भी अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी मामले की जांच आगे बढ़ाने में दिलचस्पी लेती नहीं दिख रही है।
 
दीप्ति अपहरण केस में चार गिरफ्तार
दीप्ति अपहरण केस में चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस केस सुलझने का दावा कर रही है। जल्द ही साजिश की सभी परतों को पुलिस लोगों के सामने लेकर आएगी।
 
बुंदेलखंड: रोटी बैंक के बाद अब स्वच्छता बैंक
स्वच्छता बैंक में बुंदेली समाज द्वारा लगाए गए नवयुवकांे के माध्यम से शहर में गंदगी को लेकर चौकन्ना रहेंगे और जगह-जगह स्वच्छता बैंक के कूड़ेदान सार्वजनिक स्थल में रखे जाएंगे। स्वच्छता बैंक सं जुड़े नवयुवक कूड़ेदानों में एकत्र हुए कूड़े को शहर के बाहर फिंकवाने का इंतजाम करेंगे।
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
उत्तरप्रदेश में आज पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री कई आयोजनों में शामिल होंगे। आगरा में ताज मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
 
सपा सरकार का अंतिम बजट भी भ्रामक : मायावती
मायावती ने कहा कि बजट की सारी घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा नहीं पहनाया गया और इस बजट की अधिकांश धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़ जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की बिजली, सड़क, पानी व जनहित की अन्य सुविधा के संबंध में किए गए लगभग सारे वायदे कागजी ही साबित होकर रह गए हैं।
 
पत्रकार की गोली मारकर हत्या सुल्तानपुर। गोसाईगंज पुलिस थाना क्षेत्र में आज कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि गोसाईगंज थाने के कटका बाजार के पास मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय पत्रकार करण मिश्र को गोली मार दी।
 
शामली में गोलीबारी की घटना की जांच अपराध शाखा को
समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन द्वारा कथित रूप से संवाददाताओं को धमकाने के मामले में जांच का जिम्मा अपराध शाखा को सौंपा गया है।
 
बीएचयू का प्रधानमंत्री को मानद डिग्री प्रदान करने का प्रस्ताव
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने इस माह के अंत में होने वाले अपने दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डॉक्टर आफ लॉ की मानद डिग्री प्रदान करने का प्रस्ताव रखा है जहां प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि होंगे।
 
मछली पालकों को तालाब सुधारने के लिए अनुदान
उत्तर प्रदेश मत्स्य पालक विकास अभिकरण द्वारा तालाब सुधार कार्य के लिए 75 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर की अधिकतम सीमा के साथ मछली पालको को बैंकों से ऋण एवं अनुदान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है।
 
कारागारों में होगी वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था
राज्य की जेलों के सुदृढ़ीकरण और आधुनिकीकरण की कवायद जारी है। सूबे की जेलों में आधुनिक तकनीक से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं और संवेदनशील जेलों में जैमर लगाए जाएंगे।
 
उप्र में अप्रैल से सुबह आठ से खुलेंगे परिषदीय स्कूल
उत्तर प्रदेश में पहली अप्रैल से 30 सितंबर के बीच बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेंगे। मौजूदा सत्र में पूरे साल के लिए परिषदीय स्कूलों का समय सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया था।
 
इंजीनियर अपहरण मामला: एसपी के आश्वासन पर धरना समाप्त
उत्तर प्रदेश राज्य के गाजियाबाद जिले में एक महिला इंजीनियर के अपहरण के विरोध में एक पुलिस अधिकारी के घर के बाहर धरने पर बैठे स्थानीय लोगों ने धरना खत्म कर दिया है।
 
राजधानी एक्सप्रेस में लूट का मामला
लखनऊ। राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही बरेली की एक महिला के साथ लूटपाट का मामला सामने आया है।
 
वकीलों के बवाल पर हाईकोर्ट की समिति सख्त
लखनऊ में अधिवक्ता श्रवण कुमार गर्ग की हत्या के बाद वकीलों के बवाल की घटना पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है। हाईकोर्ट की सात सदस्यीय समिति ने प्रमुख सचिव गृह को नोटिस भेजकर पूछा है कि आखिर कोर्ट परिसर में पुलिस कैसे घुसी और मारपीट की वजह क्या है?
 
सोनिया 2 दिनों के दौरे पर पहुंची रायबरेली
सोनिया अपने संसदीय क्षेत्र पांच महीने बाद पहुंची हैं। वह पिछले साल 9-10 सितंबर के बीच रायबरेली आईं थी।
 
उप्र उपचुनाव से तय होगी अगले चुनाव की दिशा
विधानसभा के 2012 में हुए चुनाव में इन तीन सीटों में दो सीटों मुजफ्फरनगर और देवबंद में भाजपा दूसरे स्थान पर रही थी।
 
यमुना एक्सप्रेसवे औधोगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के भूतल पर स्तिथ कस्टमर रिलेशन सेल का किया उद्धघाटन।
यमुना एक्सप्रेसवे औधोगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के भूतल पर स्तिथ कस्टमर रिलेशन सेल का किया उद्धघाटन।
 
'राजस्व लक्ष्यों को वित्तीय वर्ष समाप्ति तक पूर्ण करें सम्बन्धित अधिकारी' : जिलाधिकारी एन पी सिंह
कार्य प्रारम्भ करने से पूर्व सम्बन्धित मौहल्लें में कराये जा रहे कार्य के सम्बन्ध में प्राकंलन से सम्बन्धित पर्चे प्रकाशित कराकर जनता में बटवाये जायेगें: जिलाधिकारी एन पी सिंह ग्रेटर नोएडा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com