Breaking News
जे पी नड्डा होंगे भाजपा के नए अध्यक्ष  |   20 जनवरी को हो जाएगी भाजपा के नए अध्यक्ष की घोषणा  |   एनआईए ने दर्ज की आतंकियों के मददगार डिप्टी एसपी दविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर  |   कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों का दौरा शुरू  |   यूपी के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त।  |  

हमारा प्रदेश

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर जायेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी यात्रा को लेकर खास तैयारी की गई है।पीएम मोदी के आज रात ही वाराणसी पहुंचने की संभावना है। वे 22 की सुबह सड़कमार्ग से काशी विश्वनाथ जी का दर्शन करने भी जायेंगे।
 
केंद्र सरकार जाट आरक्षण लागू करे : रालोद
प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को पुन: जाट आरक्षण व्यवस्था लागू करनी चाहिए। ताकि हरियाणा सहित जाटों को आरक्षण का लाभ मिल सके।कहा कि
 
अखिलेश सरकार 3 अरब से बनाएगी स्मार्ट विलेज
दरअसल, स्मार्ट सिटी परियोजना में केंद्र ने यूपी के एक भी शहर को शामिल नहीं किया है, क्योंकि इस राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है। इस राज्य ने हालांकि 71 सांसद चुनकर लोकसभा में भेजे हैं, लेकिन केंद्र ने बिहार की तरह यूपी को भी स्मार्ट सिटी लायक नहीं समझा है।
 
रविदास जयंती पर काशी पहुंचेंगे मोदी व केजरीवाल
मोदी और केजरीवाल के आगमन को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पाले में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 18 फरवरी को लखनऊ में पार्टी द्वारा आयोजित दलित कॉन्क्लेव में शामिल हुए थे और उन्होंने हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोधछात्र रोहित वेमुला की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।
 
रविदास जयंती पर काशी पहुंचेंगे मोदी व केजरीवाल
मोदी और केजरीवाल के आगमन को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पाले में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।
 
अमेठी दौरे के दौरान राहुल ने चुनावों के बारे में चर्चा की
राहुल ने पार्टी विधायकों, संगठन से जुड़े नेताओं और पार्टी के ही कुछ अन्य प्रमुख लोगों से विधानसभा चुनाव के साथ साथ गठबंधन की संभावनाओं पर भी विचार विमर्श किया।
 
जेएनयू विवाद के पीछे देश तोड़ने वाली ताकतें : अखिलेश
"यह देश तमाम जातियों, धर्मो का है। सभी को देश से उतना ही लगाव है, जितना दूसरे लोग दावा कर रहे हैं कि उन्हें ज्यादा है। देश को तोड़ने वाली ताकतें ऐसा कर रही हैं।"
 
उप्र : विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के 27 जिलों में उम्मीदवार उतारेगी पीपीपी
पांडेय ने सभी राजनीतिक दलों पर पूर्वांचल के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल इस बात का जवाब दें कि जिस तरह का विकास गाजियाबाद और नोएडा में हो रहा है, उसी तरह का विकास गाजीपुर और बलियां जैसे जिलों में क्यों नही हो रहा।
 
जब राहुल के हाथ से पुलिस ने माइक छीना
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सलोन के सूची गांव में पुलिस ने माइक के साथ सभा करने से रोक दिया और माइक छीन लिया। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि राहुल गांधी की सभा माइक के साथ करने की इजाजत नहीं ली गई थी। इस मामले को लेकर मौके पर थोड़ी देर के लिए उत्तेजना रही, लेकिन बाद में स्थिति सामान्य हो गई। इस बीच बिना माइक के की गई सभा में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार बोलने से रोक रही है।
 
किसानों, दलितों की आंखों में धूल झोंक रहे मोदी, राहुल : मायावती
बसपा की मुखिया मायावती ने उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी हमला किया।
 
आगरा में 10 दिवसीय ताज महोत्सव आज से
महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन ताजमहल से करीब 500 मीटर दूर शिल्पग्राम कॉम्प्लेक्स में होगा। ताज महोत्सव के अंतर्गत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम दारा शिकोह लाइब्रेरी, क्वीन एम्प्रेस लाइब्रेरी, पालीवाल पार्क, गांधी मेमोरियल व सूर सदन ऑडिटोरियम में आयोजित किए जाएंगे।
 
यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू,मोबाइल ऐप से हाज़िरी
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। प्रशासन नक़ल विहीन परीक्षा कराने का दावा कर रहा है। प्रदेश भर में व्यापक तैयारियां की गई हैं। मोबाइल ऐप से छात्रों की हाज़िरी का इंतजाम किया गया है।
 
उप्र सड़क हादसे में दुल्हन की मौत, दुल्हा घायल
दूल्हा-दुल्हन को लेकर लौट रही स्कर्पियो, तांगा बचाने के चक्कर में सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी। इसमें दुल्हन की मौत हो गई,
 
जेएनयू विवाद : लखनऊ में राहुल व केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज
लखनऊ खंड के जिला अदालत में बुधवार को अधिवक्ता प्रमोद पांडे ने एक अर्जी दाखिल की है। प्रमोद पांडे ने अपनी इस अर्जी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह की रिपोर्ट दाखिल करने की बात कही है।
 
उप्र उपचुनाव में सपा, कांग्रेस, भाजपा को 1-1 सीट
तीनों सीटों पर पिछले सप्ताह हुए मतदान के लिए मतगणना मंगलवार को हुई। सपा इससे पहले तीनों ही सीटों पर काबिज थी, लेकिन उपचुनाव में उसे दो सीटें गंवानी पड़ी हैं।
 
गाजियाबाद महापौर उपचुनाव में भाजपा जीती
भाजपा के आशु वर्मा ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के सुधन रावत को 45,228 मतों से हराया।
 
उप्र : बलिया में 5 करोड़ से बनेगा स्पोर्ट्स कॉलेज
लखनऊ उत्तर प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने बलिया में स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना के लिए पांच करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सरकार खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित कर रही है। ख्ेालों मंे वर्ष 2016 में रियो डि जेनेरियो अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये तथा कांस्य पदक विजेता को 2 करोड़ रुपये तथा इसी प्रकार टीम वर्ग में क्रमश: 3 करोड़ रुपये, 2 करोड़ रुपये एवं 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।
 
उप्र : केजीएमयू के हर छात्रावास में बनेगा पुस्तकालय
लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के प्रत्येक छात्रावास को 2-2 लाख रुपये उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि इन छात्रावासों में लाइब्रेरी और खेलकूद की सुविधाओं का सुढ़ीकरण कराया जा सके। उन्होंने इस काम को 15 दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
 
उप्र : सामाजिक कार्यकर्ता नूतन के खिलाफ मामला खारिज
लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी के मोहनलालगंज निवासी धर्मेद्र प्रसाद द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर के खिलाफ दायर आपराधिक वाद सीजेएम लखनऊ हितेंद्र हरि ने खारिज कर दिया। धर्मेद्र ने नूतन पर आरोप लगाया था कि 8 मई, 2015 को लोकायुक्त के समक्ष मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ दायर शिकायत में गवाही के लिए जब उन्हें बुलाया गया था, तब नूतन ने उन्हें मंत्री के खिलाफ झूठी गवाही देने के लिए पैसे का प्रलोभन दिया था।
 
कन्हैया की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी राजनीतिक षड्यंत्र : मायावती
लखनऊ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने जेएनयू प्रकरण में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है। कन्हैया की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि आरएसएस के कट्टरवादी व आक्रामक एजेंडे को लागू करने की मंशा के तहत देश के प्रतिष्ठित संस्थान जेएनयू को एक झटके में 'देशविरोधी व देशद्रोही' साबित करने के केंद्र सरकार की कोशिश अत्यंत खेदजनक है। केंद्र अपने इस जनविरोधी रवैये से देश का घोर अहित कर रही है। राज्यसभा सांसद मायावती कहा कि जेएनयू छात्रसंघ के वर्तमान अध्यक्ष कन्हैया कुमार की 'देशद्रोह' की धारा के तहत गिरफ्तारी पहली नजर में ही गलत प्रतीत होती है। 'देशद्रोह' जैसी संगीन धारा का इस्तेमाल दिल्ली पुलिस शायद अपने स्तर से इस मामले में इतनी जल्दी कभी भी नहीं करती, लेकिन राजनीतिक दबाव में आकर उसने देशद्रोह की धारा लगाकर जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com