Breaking News
राहुल बोले- भूल जाएं चीन के सामने खड़ा होना, PM में इतनी हिम्मत नहीं कि नाम ले सके  |   उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4154 नए मामले 40 मौतों के साथ मृतकों की संख्या हुई 1857  |   यूपीः आज से 14 अगस्त तक नहीं बनेंगे लर्निंग डीएल, इस वजह से लिया गया ये फैसला।   |   क्यों कश्मीर से ज्यादा यूपी की सियासत पर असर डालेगा सिन्हा का LG बनना?  |   सुशांत मामले में CBI की टीम हुई तैयार, बिहार पुलिस से साधा संपर्क  |  

हमारा प्रदेश

मध्यान्ह भोजन योजना के प्रति राज्य सरकार संवेदनशील नहीं: कैग
कैग की राज्य विधानसभा में आज पेश रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राथमिक शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए केन्द्र आधारित यह योजना सही ढंग से लागू नहीं हो पा रही है जिसके कारण 2010 से 2015 तक छात्रों की संख्या में गिरावट आयी है।
 
उप्र : किसानों को भा रही 'विलायती गाजर' की खेती
किसान अपना ट्रेंड बदल रहे हैं। गन्ने की खेती करने वाले किसान अब विलायती गाजर की खेती की तरफ रुख कर रहे हैं। इंग्लिश कैरट के नाम से मशहूर इस गाजर की खेती 10 हजार एकड़ तक फैल चुकी है। हजारों किसान इसका लाभ ले रहे हैं।
 
विधान परिषद चुनाव : मतगणना जारी, 4 सीटों पर जीती सपा
बदायूं से भी सपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। बदायूं सीट से सपा के बनवारी सिंह यादव ने जीत हासिल की। वहीं बरेली से सपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी जीत गए हैं। घनश्याम अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी से 1,323 वोटों से जीते हैं।
 
अब बारगढ़ स्टेशन पर भी रुकेगी छपरा एक्सप्रेस
रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सी.पी. चौहान ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए 17 मार्च से छह माह तक ट्रेन संख्या 15159/15160 छपरा-दुर्ग-छपरा एक्सप्रेस का अतिरिक्त ठहराव बारगढ़ स्टेशन पर करने का फैसला लिया है।
 
उप्र : टूरिस्ट बस पलटी, कर्नाटक के 2 दर्जन श्रद्धालु घायल
श्रद्धालुओं ने सफर के दौरान रास्ते में खाना बनाने का भी बंदोबस्त कर रखा था। बस में खाद्य सामग्री के साथ दो भरे सिलेंडर भी रखे थे। हादसे के बाद गनीमत यह रही कि सिलेंडर नहीं फटे।
 
सडकों के चौडीकरण के लिए 3.83 करोड रूपये की धनराशि स्वीकृत
जिलाधिकारी भानुचन्द गोस्वामी ने आज यहां बताया कि जौनपुर शहर में सडकों के चौडीकरण के छह कार्यो के लिए मूल्यांकित लगात के रूप में 7.86 करोड रूपये धनराशि के लिए सरकार को पत्र लिखा गया था। सरकार ने शेष धनराशि द्वितीय किस्त के रूप में 3.83 करोड रूपये स्वीकृत की है।
 
उप्र : विधानसभा में उठा दलित की हत्या व गरीब छात्रों के दाखिले का मुद्दा
बसपा सदस्यों ने शनिवार को सत्येंद्र कुमार की हत्या के मामले को लेकर सदन में नारेबाजी की और बैनर लहराए। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र कुमार के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।
 
वृद्धाश्रम सह अनाथ आश्रम बनाने पर विचार कर रहा नोएडा प्राधिकरण
एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यहां यह जानकारी दी गई। नोएडा प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव ने कहा, "परियोजना का मकसद बुजुर्गो व अनाथ बच्चों को घरेलू माहौल में बेहतरीन देखभाल प्रदान करना है।
 
कन्हैया के खिलाफ विवादित बयान देने वाला नेता भाजयुमो से निष्कासित
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने यहां पत्रकारो को बताया कि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय को छह वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है ।
 
एक अप्रैल से शुरू होगा राशन वितरण
जिला पूर्ति अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता ने आज बताया कि राशन कार्डों में एपीएल व बीपीएल श्रेणी को समाप्त कर निर्बलों, निराश्रितों और असहायों के चयन की प्रक्रिया अन्तिम चरण में है।
 
सड़क दुर्घटना में तीन बारातियों की मृत्यु , तीन घायल
पुलिस सूत्रो ने आज यहां बताया कि रात करीब दस बजे जिले के अलीगंज से मगरू गुप्ता के यहां से चौरे बाजार बारात जा रही थी। बारातियो की एक कार सुलतानपुर-फैजाबाद मार्ग पर कूडेभार इलाके में ढाबे के पास ट्रक से जा टकरायी ।
 
उप्र में हुआ विकास, मायावती ने सिर्फ पत्थर घिसवाया : अखिलेश
मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रदेश में फोरलेन सड़कें बन रही हैं। मायावती ने सड़क बनवाने के क्रम में किसानों को जेल भेजा, लेकिन हमारा एक्सप्रेस-वे बसपा से अलग है।"
 
पीजीआई में बढेगें 180 बेड
राज्य विधानसभा में श्री यादव ने बजट पर हुई चर्चा के जवाब में यह एलान किया। भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना ने कहा कि 1700 बेड के साथ पीजीआई की स्थापना हुई थी ।
 
अखिलेश के लिए बन रहा विशाल फोटो एलबम
एलबम को तैयार करने वाली संस्था उत्तर प्रदेश एवार्ड सोसाइटी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे विशाल एलबम होगा। लिम्का बुक आफ रिकार्ड्स के अनुरोध पर इस एलबम को विश्व रिकार्ड के रूप में दर्ज करने के लिए आवेदन प्रेषित कर दिया
 
स्टिंग आपरेशन :पत्रकारों की पेशी पर न्यायालय की रोक के बाद सदन ने बुलायी सर्वदलीय बैठक
सितम्बर 2013 में दिलदहला देने वाले मुजफ्फरनगर दंगो के सिलसिले में एक चैनल ने स्टिंग आपरेशन किया था। स्टिंग आपरेशन में संसदीय कार्यमंत्री मोहम्मद आजम खां की भूमिका पर सवाल खडे करने की कोशिश की थी।
 
बारातियों से भरी कार पलटने से तीन मरे, तीन घायल
पुलिस ने बताया कि अड़ूकी गांव निवासी लक्ष्मन सिंह बघेल के छोटे पुत्र रामबाबू की बारात कल भरतपुर गई हुई थी। वापस लौटते समय भरतपुर मार्ग पर चन्दनवन स्कूल के पास बारातियों से भरी कार पलट जाने से दूल्हे की भाभी,बहिन और साली की मृत्यु हो गई तथा तीन परिवारीजन गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
नोएडा के ओलम्पिया टावर की अनुमति के खिलाफ याचिका, सुनवाई 15 को
याची का कहना है कि नोएडा ने एल्डिको कंपनी को 47 रिहायशी अपार्टमेंट बनाने के लिए जमीन लीज पर दी। इस योजना के तहत ग्रुप हाउसिंग पाकेट बनाया जाना है को 41 पाकेट बनाने की अनुमति दी जा चुकी है। छह पाकेट बनने है। कंपनी ने प्लान संशोधित कर लिया। जिसमें नियमों एवं योजना के विपरीत गैर रिहायशी अपार्टमेंट बनाये जा रहे है।
 
मुख्यमंत्री ने लिखा केन्द्रीय गृह मंत्री को पत्र
यह पारेषण लाइन इस उपकेन्द्र के ऊर्जीकरण के लिए एकमात्र विकल्प है। इस उपकेन्द्र का निर्माण प्रदेश के पश्चिमी भाग विशेषतः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र जैसे- इन्दिरापुरम, वैशाली, नोएडा एवं गाजियाबाद शहर की विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार के लिए अत्यन्त आवश्यक है एवं इसके ऊर्जीकरण के फलस्वरूप राज्य की अधिसंख्य आबादी को सुदृढ़ विद्युत आपूर्ति सुलभ हो सकेगी।
 
अलीगढ में विचाराधीन बन्दी अन्य जिला जेलों में स्थानान्तरित
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि अलीगढ जिला जेल में निरूद्ध अमर पाल को शाहजहांपुर, सत्यवीर उर्फ सत्ता को लखीमपुर खीरी, मोना ठाकुर को बहराइच, विश्राम को बरेली, दिनेश चौधरी उर्फ छोटू को बदायूं जिला कारागार में स्थानान्तरित किया गया है।
 
सडक चौडीकरण के लिए तीन करोड 83 लाख 35 हजार स्वीकृत
आवास एवं शहरी नियोजन विभाग सूत्रों ने आज यहां बताया कि जौनपुर शहर के तहत सड़कों के चौडीकरण के लिए परियोजना लागत का शेष 50 प्रतिशत द्वितीय किश्त के रुप में तीन करोड 83 लाख 35 हजार रुपये धनराशि स्वीकृत की गयी है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com