Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

हमारा प्रदेश

उप्र : बजट सत्र के दौरान शनिवार व रविवार को भी होंगी बैठकें
आदेश में कहा गया है कि वित्तवर्ष 2016-17 के बजट की विभागीय अनुदान मांगों पर शनिवार और रविवार को विधानसभा में विचार होना है और उसके बाद उनको पारित किया जाना है। इसलिए शनिवार और रविवार को सचिवालय सामान्य कार्य दिवस की तरह पूरा खुला रहेगा।
 
उप्र : अखिलेश से मिला कोरियाई प्रतिनिधिमंडल
लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कोरियाई सदस्यों की मुलाकात के दौरान राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर दल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी।
 
मोबाइल फोन कूपन विक्रेता से बदमाश दो लाख रुपये की नगदी और इतनी ही राशि के कूपन लूटकर फरार
सल्लूगढी निवासी नरेन्द्र कुमार कल रात दुकानदारों से उधारी वसूलने के बाद घर लौट रहा था। लोनी इलाके में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने उसे रोक लिया। बदमाश तमंचे के बल पर उससे दो लाख रुपये की नगदी और दो लाख रुपये के रिचार्ज कूपन लूटकर फरार हो गये।
 
बारात में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में पूर्व प्रधान की हत्या
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कोलौरा गांव में कल रात बारात में डीजे बजाने को लेकर बाराती और घरातियों में विवाद हो गया। गाँव के पूर्व प्रधान जयराम चौहान (60) झगड़ा छुड़ाने के लिए बीच-बचाव के लिए वहां पहुंचे।
 
उप्र में गौरैयों का घराना बसाने की पहल
राजधानी लखनऊ में एक हजार बर्ड नेस्ट डिब्बों का वितरण किया जाएगा। गौरैयों का घर बसाने के इस कार्यक्रम के पांच सर्वश्रेष्ठ आयोजकों को मुख्यमंत्री 20 मार्च को आयोजित होने वाले विश्व गौरैया दिवस कार्यक्रम पर पुरस्कृत भी करेंगे।
 
बुंदेलखंड : पानी नहीं, बालू उगल रहे हैंडपम्प
ग्रामीण इलाकों की बात करें तो इंगोहटा गांव में सैकड़ों हैंडपम्प खराब हैं। एक-दो हैंडपम्प ठीक हैं, जिन पर सुबह से शाम तक भारी भीड़ जमा रहती है।
 
आगरा में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की मांग
शहर के एक वरिष्ठ व्यापारी शिरोमणि सिंह ने से कहा, "आगरा भारत का अति महत्वपूर्ण पर्यटन केंद्र है, जहां सालाना लाखों पर्यटक आते हैं। इसलिए यहां हवाई सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है।"
 
आम बजट : भाजपा ने बताया जनहितकारी, विपक्ष ने बताया दिशाहीन
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और कांग्रेस ने इस बेहद निराशाजनक और दिशाहीन करार दिया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के नेता सुरेश खन्ना ने बजट को जनहितकारी करार दिया।
 
उप्र : महागठबंधन की कवायद शुरू, मार्च में साफ हो जाएगी तस्वीर
जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) बहुत जल्द एक होने वाले हैं। जद-यू के राष्ट्रीय महासचिव सांसद के.सी. त्यागी ने को साथ बातचीत के दौरान ऐसे संकेत दिए।
 
मथुरा-जलंधर तेल पाइप लाइन से पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी का खुलासा
उत्तरी क्षेत्र की पाइपलाइन के टेलीकाम एवं इन्स्टूमेन्टेशन प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने आज यहां बताया कि तेल चोरी का एलार्म मिलने के बाद जांच करने पर पता चला कि कोटबन, अरहेरा एवं अजय कालोनी में वाल्व लगाकर पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी की जा रही थी।
 
परिषद चुनाव में सपा भाजपा के सामने बागियों की चुनौती
चुनाव में सूबे में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी और उसकी निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी दोनों को ही बागी उम्मीदवारों की चुनौती का सामना करना पड रहा है।
 
दिल्ली से लखनऊ आ रही बस यात्रियों से बरेली में लूटपाट
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि हरदोई डिपो की बस दिल्ली से लखनऊ आ रही थी। भूता इलाके में बेस्ट कालोनी के पास बदमाशों ने सड़क पर कील लगा दी जिससे बस का टायर पंचर हो गया।
 
उप्र : अलीगढ़-कानपुर हाईवे होगा 6 लेन!
आदेश आते ही एनएचएआई दोबारा से सर्वे शुरू कर देगा। हालांकि मार्ग को 4लेन करने की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) साई कंसल्टेंट कंपनी बना चुकी है। दिल्ली में इसका प्रजेंटेशन भी हो चुका है। अंतिम मुहर लगनी अभी बाकी है।
 
अखिलेश ने जेटली से मेट्रो के लिए मांगा बजट
केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को भेजे पत्र में सीएम ने पूर्वाचल एवं बुंदेलखंड विकास निधि के लिए धन का प्रावधान करने की मांग की है।
 
हाफ मैराथन : वाराणसी के जगदीश ने विदेशी धावकों को धूल चटाई
वाराणसी के धावक जगदीश चंद्रा ने पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं इलाहाबाद के धवकों ने दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि केन्या से आए दो धावकों में एक को 12वें स्थान से संतोष करना पड़ा, जबकि दूसरे ने बीच में ही अपनी हार मान ली।
 
उप्र में लुप्त होने की कागार पर स्वदेशी गोवंश
पशुधन विभाग के सूत्रों की मानें तो केंद्र व राज्य सरकार की तकरार में गोवंश संवर्धन की कई योजनाएं मूर्त रूप नहीं ले पा रही हैं। दोनों सरकारों की तकरार में राष्ट्रीय गोकुल मिशन अटका हुआ है।
 
उप्र : मेरठ में 1 मार्च से धारा 144 लागू
जिलाधिकारी पंकज यादव ने बताया कि होली का दहन, होली का रंग-खेल 23 व 24 मार्च को है। इसके अलावा उप्र लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाएं, हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षाएं व विभिन्न आयोगों तथा कालेजों की परीक्षाओं तथा विभिन्न संगठनों द्वारा धरना-प्रदर्शन के ष्टिगत अवांछनीय तत्वों द्वारा कानून व्यवस्था के विपरीत कार्य करते हुए
 
उप्र : सपा विधायक के भतीजे ने बीडीसी को अगवा किया
सादाबाद क्षेत्र के ग्राम गुमानीगढ़ी में शुक्रवार की रात में गाड़ियों से लोग अचानक क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज के घर आ धमके। मनोज के भाई ने बताया कि अगवा करने आए लोगों में गांव प्रधान पप्पू और क्षेत्र के विधायक देवेंद्र अग्रवाल का भतीजा अतुल भी शामिल था।
 
उप्र : साधु का वेश धर 32 साल छिपा रहा हत्यारा, गिरफ्तार
इस मामले में पुलिस को कई बार हाईकोर्ट में फटकार भी सुननी पड़ी थीं। करीब 15 दिन पहले पुलिस अधीक्षक को उच्च न्यायालय ने इसी प्रकरण पर व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। उसके बाद से सक्रिय हुई पुलिस को पता चला कि हत्यारोपी को साधु वेश में रह रहा है।
 
विश्वविद्यालयों में होनी चाहिए नक़ल विहीन परीक्षा:नाईक
दीक्षांत समारोह में उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओ के जीवन के एक नए अध्याय की शुरुआत है । उन्होंने ईमानदारी के साथ गुरुजन और माँ बाप का छात्र के जीवन में अहम् योगदान बताया ।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com