Breaking News
नागरिकता संशोधन विधेयक को प्रस्तुत करने पर मतविभाजन: पक्ष में 293  |   अमित शाह ने कहा अगर धर्म के आधार पर देश विभाजन न हुआ होता तो नही पड़ती नागरिकता बिल की जरूरत  |   विपक्ष ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया संविधान की मूलभावना के खिलाफ  |   नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश  |   मुस्लिम पक्ष ने राजीव धवन को वकील पद से हटाया  |  

हमारा प्रदेश

उप्र : विधानसभा में उठा दलित की हत्या व गरीब छात्रों के दाखिले का मुद्दा
बसपा सदस्यों ने शनिवार को सत्येंद्र कुमार की हत्या के मामले को लेकर सदन में नारेबाजी की और बैनर लहराए। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र कुमार के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।
 
वृद्धाश्रम सह अनाथ आश्रम बनाने पर विचार कर रहा नोएडा प्राधिकरण
एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यहां यह जानकारी दी गई। नोएडा प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव ने कहा, "परियोजना का मकसद बुजुर्गो व अनाथ बच्चों को घरेलू माहौल में बेहतरीन देखभाल प्रदान करना है।
 
कन्हैया के खिलाफ विवादित बयान देने वाला नेता भाजयुमो से निष्कासित
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने यहां पत्रकारो को बताया कि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय को छह वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है ।
 
एक अप्रैल से शुरू होगा राशन वितरण
जिला पूर्ति अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता ने आज बताया कि राशन कार्डों में एपीएल व बीपीएल श्रेणी को समाप्त कर निर्बलों, निराश्रितों और असहायों के चयन की प्रक्रिया अन्तिम चरण में है।
 
सड़क दुर्घटना में तीन बारातियों की मृत्यु , तीन घायल
पुलिस सूत्रो ने आज यहां बताया कि रात करीब दस बजे जिले के अलीगंज से मगरू गुप्ता के यहां से चौरे बाजार बारात जा रही थी। बारातियो की एक कार सुलतानपुर-फैजाबाद मार्ग पर कूडेभार इलाके में ढाबे के पास ट्रक से जा टकरायी ।
 
उप्र में हुआ विकास, मायावती ने सिर्फ पत्थर घिसवाया : अखिलेश
मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रदेश में फोरलेन सड़कें बन रही हैं। मायावती ने सड़क बनवाने के क्रम में किसानों को जेल भेजा, लेकिन हमारा एक्सप्रेस-वे बसपा से अलग है।"
 
पीजीआई में बढेगें 180 बेड
राज्य विधानसभा में श्री यादव ने बजट पर हुई चर्चा के जवाब में यह एलान किया। भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना ने कहा कि 1700 बेड के साथ पीजीआई की स्थापना हुई थी ।
 
अखिलेश के लिए बन रहा विशाल फोटो एलबम
एलबम को तैयार करने वाली संस्था उत्तर प्रदेश एवार्ड सोसाइटी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे विशाल एलबम होगा। लिम्का बुक आफ रिकार्ड्स के अनुरोध पर इस एलबम को विश्व रिकार्ड के रूप में दर्ज करने के लिए आवेदन प्रेषित कर दिया
 
स्टिंग आपरेशन :पत्रकारों की पेशी पर न्यायालय की रोक के बाद सदन ने बुलायी सर्वदलीय बैठक
सितम्बर 2013 में दिलदहला देने वाले मुजफ्फरनगर दंगो के सिलसिले में एक चैनल ने स्टिंग आपरेशन किया था। स्टिंग आपरेशन में संसदीय कार्यमंत्री मोहम्मद आजम खां की भूमिका पर सवाल खडे करने की कोशिश की थी।
 
बारातियों से भरी कार पलटने से तीन मरे, तीन घायल
पुलिस ने बताया कि अड़ूकी गांव निवासी लक्ष्मन सिंह बघेल के छोटे पुत्र रामबाबू की बारात कल भरतपुर गई हुई थी। वापस लौटते समय भरतपुर मार्ग पर चन्दनवन स्कूल के पास बारातियों से भरी कार पलट जाने से दूल्हे की भाभी,बहिन और साली की मृत्यु हो गई तथा तीन परिवारीजन गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
नोएडा के ओलम्पिया टावर की अनुमति के खिलाफ याचिका, सुनवाई 15 को
याची का कहना है कि नोएडा ने एल्डिको कंपनी को 47 रिहायशी अपार्टमेंट बनाने के लिए जमीन लीज पर दी। इस योजना के तहत ग्रुप हाउसिंग पाकेट बनाया जाना है को 41 पाकेट बनाने की अनुमति दी जा चुकी है। छह पाकेट बनने है। कंपनी ने प्लान संशोधित कर लिया। जिसमें नियमों एवं योजना के विपरीत गैर रिहायशी अपार्टमेंट बनाये जा रहे है।
 
मुख्यमंत्री ने लिखा केन्द्रीय गृह मंत्री को पत्र
यह पारेषण लाइन इस उपकेन्द्र के ऊर्जीकरण के लिए एकमात्र विकल्प है। इस उपकेन्द्र का निर्माण प्रदेश के पश्चिमी भाग विशेषतः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र जैसे- इन्दिरापुरम, वैशाली, नोएडा एवं गाजियाबाद शहर की विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार के लिए अत्यन्त आवश्यक है एवं इसके ऊर्जीकरण के फलस्वरूप राज्य की अधिसंख्य आबादी को सुदृढ़ विद्युत आपूर्ति सुलभ हो सकेगी।
 
अलीगढ में विचाराधीन बन्दी अन्य जिला जेलों में स्थानान्तरित
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि अलीगढ जिला जेल में निरूद्ध अमर पाल को शाहजहांपुर, सत्यवीर उर्फ सत्ता को लखीमपुर खीरी, मोना ठाकुर को बहराइच, विश्राम को बरेली, दिनेश चौधरी उर्फ छोटू को बदायूं जिला कारागार में स्थानान्तरित किया गया है।
 
सडक चौडीकरण के लिए तीन करोड 83 लाख 35 हजार स्वीकृत
आवास एवं शहरी नियोजन विभाग सूत्रों ने आज यहां बताया कि जौनपुर शहर के तहत सड़कों के चौडीकरण के लिए परियोजना लागत का शेष 50 प्रतिशत द्वितीय किश्त के रुप में तीन करोड 83 लाख 35 हजार रुपये धनराशि स्वीकृत की गयी है।
 
उप्र में विधान परिषद की 28 सीटों के लिए मतदान
मतदान केवल 28 सीटों पर हो रहा है। इन सीटों के लिए 105 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदान के लिए 729 बूथ बनाए गए हैं, जिसमें 50 फीसदी संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील हैं।
 
इलाहबाद में बनेगा राजकीय विश्वविद्यालय
राज्य के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) को इस बारे में इसी हफ्ते प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ की जमीन और लाइब्रेरी के लिए 20 एकड़ जमीन उपलब्ध करानी होगी।
 
काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे अभिषेक
अभिषेक के लिए पूजा करवाने वाले पुजारी श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि अभिनेता ने परिवार के स्वास्थ्य और बेहतरी के लिए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की।
 
आगरा में भड़काऊ भाषण देने पर भाजपा नेता के ख्लिाफ एफआईआर
प्राथमिकी में केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया, फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबू लाल का नाम भी शामिल है। इन पर मंगलवार शाम एक शोकसभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।
 
विहिप की मंशा राम मंदिर की हो चर्चा
अयोध्या में राम मंदिर का प्रतीक्षित निर्माण इन सभी आयोजनों का केंद्रबिंदु होगा। राम महोत्सव के आयोजन के दौरान अवध के 25 जिलों में 1000 समितियों का गठन किया जाएगा। दरअसल, विहिप की मंशा राम मंदिर को फिर चर्चा में लाने की है।
 
उप्र : बजट सत्र के दौरान शनिवार व रविवार को भी होंगी बैठकें
आदेश में कहा गया है कि वित्तवर्ष 2016-17 के बजट की विभागीय अनुदान मांगों पर शनिवार और रविवार को विधानसभा में विचार होना है और उसके बाद उनको पारित किया जाना है। इसलिए शनिवार और रविवार को सचिवालय सामान्य कार्य दिवस की तरह पूरा खुला रहेगा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com