Breaking News
11 - 12-सितंबर को अमेठी का दौरा करेंगी स्मृति ईरानी  |   मुख्यमंत्री 9 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे नई दिल्ली में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो की तैयारी बैठक में होंगे शामिल  |   देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का 96 साल की उम्र में हुआ निधन  |   मिशन अधूरा लेकिन संकल्प मजबूत देश खड़ा हुआ वैज्ञानिकों के साथ।  |   इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गया था चंद्रयान - 2  |  

हमारा प्रदेश

राष्ट्रीय-मोदी किसान तीन अंतिम बरेली
 
रंजिश के चलते एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या
शंकरगढ़ इलाके में सूरवर चडेल माेहल्ले में ग्राम प्रधानी की रंजिश के चलते भोपा सिंह के पुत्रों राघवेन्द्र और अरुणेन्द्र ने राम बहादुर (42) पर लाठी-डण्डे से हमला कर उसकी हत्या कर दी।हत्या के बाद आरोपी फरार हो गये।उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानी के समय से दोनों पक्षों के बीच रंजिश चली आ रही थी।
 
उप्र : बोर्ड परीक्षा में नकल, वसूली भी
जनपद में चल रही नकल और नकल के नाम पर वसूली चर्चा में है। जिले में परीक्षा केंद्रों पर अधिकारियों को नकल कराए जाने के नाम से छात्र छात्राओं से जमकर वसूली की जा रही है।
 
उप्र विधानसभा में उठा महंगी यूरिया का मामला
जवाब में सरकार ने इसके लिए भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यदि सरकार प्राकृतिक गैस पर अतिरिक्त कर समाप्त करेगी तो राज्य के राजस्व में काफी हानि होगी।
 
उप्र सरकार जल्द करेगी स्पेशल टाइगर फोर्स का गठन
साथ ही इस बात पर भी विचार किया जा रहा है कि फोर्स में भर्ती होने वाले युवकों को बाघों की सुरक्षा से लेकर उसकी हर हरकत को पलभर में समझ लेने की क्षमता विकसित करने के लिए उन्हें कहां और कैसे ट्रेनिंग दी जाए। ट्रेनिंग के बाद फोर्स की तैनाती टाइगर रिजर्व में की जाएगी।
 
देवरिया के बैतालपुर क्षेत्र में तेज धमाके से हडकम्प
अपराह्न करीब दो बजे बैतालपुर और गौरीबाजार क्षेत्र में लोग एक तेज धमाके की आवाज सुनकर घरों से बाहर निकल आये।धमाके की आवाज से घरों में कम्पन के साथ खिड़कियां तक हिल गयीं।गौरतलब है
 
छह वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 45 मोटर साइकिलें बरामद
पुलिस सूत्रो ने आज यहां बताया कि कल रात स्वाट टीम और नैनी थाने की पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मामा भांजा तालाब तिराहा के पास से छह वाहन चोरों को गिरफ्तार किया।
 
समाज के अन्तिम पायदान तक विकास पहुंचने से ही देश का होगा विकास: नाईक
श्री नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्कूल नकल के लिये बदनाम हैं।यह सब अनुशासन की कमी से होता है।उन्होंने कहा कि तरक्की के लिये अनुशासन जरूरी है।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं संघ(आरएसएस) के स्कूलों में आतंकवाद नहीं बल्कि अनुशासन पनपता है।उन्होंने अपने डेढ साल के कार्यकाल में 18 विश्वविद्यालयों में दीक्षान्त समारोह कराये हैं
 
गन्ना किसानों के मसले पर सपा और बसपा आमने- सामने
संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां ने श्री मौर्य के अारोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि बसपा शासनकाल में बेची गयी चीनी मिलों की वजह से किसान प्रभावित हुये।उन्होंने कहा कि बसपा बे-वजह किसानों के लिये घडियाली आंसू बहा रही
 
उप्र: अमित शाह ने प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन किया
पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि इस साल दिसंबर तक देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यालय के लिए जमीन खरीद ली जाएगी। उत्तर प्रदेश में 40 जिलों में जमीन खरीद ली गई है। शाह ने कहा, "केंद्र में भाजपा की सरकार बनने का पूरा श्रेय उत्तर प्रदेश को जाता है। सभी कार्यकर्ता मिलकर भाजपा की विचारधारा को आगे बढ़ाएं।"
 
उप्र में सरकारी बसों को नुकसान पहुंचाना पड़ेगा महंगा
निगम के अधिकारियों का कहना है कि अगर इन घटनाओं में छात्र दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें सरकारी नौकरी से अयोग्य करार दे दिया जाएगा। निगम के प्रबंध निदेशक ने इस बाबत सूबे के सभी जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। प्रबंध निदेशक के. रवींद्र नायक ने मंगलवार को प्रदेश के जिलाधिकारी एवं पुलिस
 
आप नेता संजय सिंह पर साथियों समेत राष्ट्रीय झण्डे के अपमान के आरोप में मुकदमा दर्ज
उसी विवाद के सम्बन्ध में भाजपा के नगर महामंत्री दीपक राय ने कल शाम थाने में तहरीर देकर आप नेताओं के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147, 323 और 2/3(राष्ट्रीय ध्वज गरिमा अपमान निवारण अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज कराया।
 
गोरखपुर-मुंबई छत्रपति शिवाजी सुपरफास्ट 6 फेरों में चलेगी
रेलवे की विज्ञप्ति के अनुसार, 02597 गोरखपुर-मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी गोरखपुर से 5, 12, 19, 26 मार्च तथा 2 एवं 9 अप्रैल,2016 दिन शनिवार को गोरखपुर से सुबह 8.25 बजे प्रस्थान कर खलीलाबाद से 9.06 बजे, बस्ती से 9.35 बजे, गोंडा से 11.00 बजे, लखनऊ (उत्तर रेलवे) से 13.40 बजे छूटकर कानपुर सेंट्रल, झांसी, हबीबगंज दूसरे दिन इटारसी, भुसावल तथा कल्याण स्टेशनों पर रुकते हुए छत्रपति शिवाजी टर्मिनस 12.15 बजे पहुंचेगी।
 
उप्र : विधायक अजय राय की रिहाई को लेकर विधानसभा 2 बार स्थगित
इस पर कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों से नोकझोंक हो गई। भाजपा के सदस्य कांग्रेस द्वारा आरएसएस व बजरंग दल पर वाराणसी में दंगे का आरोप लगाए जाने से नाराज थे। भाजपा सदस्य इस पर नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए।
 
अखिलेश ने प्रभु को पत्र लिखा
मुख्यमंत्री ने प्रभु को लिखे पत्र में इटावा-मैनपुरी के बीच बड़ी लाईन का कार्य इसी वित्त वर्ष में पूर्ण कराने और इसके लिए बजट में आवश्यक धनराशि का प्रावधान करने का अनुरोध किया है।
 
केजीएमयू में देश का पहला पीडियाट्रिक ऑथरेपेडिक सेंटर खुलेगा
शुरुआत में संस्थान में संचालित 25 बेडों की पीड्रियाटिक्स आथरेपैडिक यूनिट को विभाग में बदलने के लिए शासन को 10 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है।
 
यशभारती सम्मान पाने वालों की पेंशन के लिए धनराशि जारी
राज्य के संस्कृति विभाग की सचिव अनीता सी़ मेश्राम की ओर से इस बाबत सोमवार शाम शासनादेश जारी किया गया। शासनादेश में कहा गया है कि यह धनराशि पेंशन के लिए तय किए गए दिशा-निर्देशों के अनुरूप विभूतियों के चयन और वितरण की तारीख तय होने के बाद ही इस्तेमाल की जा सकेगी।
 
लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के समानान्तर रेल लाइन बिछाये केन्द्र, मुफ्त जमीन देगी उप्र सरकार
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिख कर राज्य की विशेष जरूरतों के कुछ प्रस्तावों को रेलवे बजट में शामिल करने का अनुरोध किया है।
 
उत्तर प्रदेश में तेज धूप
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज किए जाने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, वातावरण में नमी न होने की वजह से अब बारिश की संभावना नहीं है।
 
उप्र : सरकारी स्कूलों में हर 15 तारीख को मनेगा राष्ट्रप्रेम दिवस
राज्य के सरकारी स्कूलों में हर महीने की 15 तारीख को राष्ट्रप्रेम दिवस मनाया जाएगा। इस दिन बच्चों को महापुरुषों की कहानियां भी सुनाई जाएंगी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com