Breaking News
राफेल अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार की  |   सबरीमाला मंदिर में प्रवेश का मामला सात जजो की बेंच को भेजा गया  |   राफेल की पुनर्विचार याचिका खारिज  |   आरटीआई कानून के दायरे में आएगा मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर  |   महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस की समिति एनसीपी से बात करेगी  |  

हमारा प्रदेश

मुजफ्फरनगर दंगा मामले में सपा सरकार को क्लीनचिट देना गलत : कांग्रेस
जस्टिस सहाय जैसे अच्छे व्यक्ति से ऐसी उम्मीद नहीं थी। बाराबंकी में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने जस्टिस सहाय को एक अच्छा व्यक्ति बताया और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, सपा और बसपा में से किसी से गठबंधन न करने की बात कही। पुनिया ने कहा कि किसी भी तरह से प्रदेश सरकार को मुजफ्फरनगर दंगा मामले में क्लीनचिट नहीं दिया जा सकता।
 
बस्ती से लखनऊ तक जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन
गोंडा से लखनऊ के बीच विद्युतीकरण हो चुका है। अब बस्ती से गोंडा तक का काम भी पूरा होने के बाद लखनऊ से बस्ती तक इलेक्ट्रिक रेलगाड़ी चलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
 
उप्र : रचना को मिलेगा रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार
इस पुरस्कार से रचना को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सम्मानित किया जाएगा। साई ज्योति संस्था द्वारा संचालित ललित लोकवाणी सामुदायिक रेडियो का संचालन आलापुर ग्राम में किया जा रहा है।
 
मुजफ्फरनगर दंगों की जांच सिर्फ लीपापोती - बसपा
प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने आज यहां कहा कि विधानसभा में कल पेश रिपोर्ट से साफ हो गया है कि इसमें सरकार को बचाने के अलावा कुछ नही है । मुजफ्फरनगर में वर्ष 2013 में हुये भीषण साम्प्रदायिक दंगे हुए और दोष सिर्फ छोटे अधिकारियों पर मढ दिया गया है ।
 
उप्र में महाशिवरात्रि पर उमडा आस्था का सैलाब
श्रद्धालुओं का रेला उमडा और काशी, मथुरा, प्रयाग और गोला गोकर्णनाथ समेत राज्य भर के शिवालयों में औघडदानी के अभिषेक पूजन के साथ सारा दिन हर हर महादेव के नारे गुंजायमान होते रहे।
 
उप्र में सत्ता का दुरुपयोग कर सपा ने जीता एमएलसी चुनाव : मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने चुनाव नतीजों के बाद मायावती ने कहा कि सपा ने गुंडों के दम पर ये चुनाव जीता है। इस समय यूपी में समाजवादी पार्टी सत्ता में है। सपा ने सत्ता का गलत फायदा उठाया है।
 
मुजफ्फरनगर दंगा : एसएसपी दुबे व इंस्पेक्टर प्रबल प्रताप दोषी
आयोग ने दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने को कहा है। आयोग ने दंगे भड़कने के 14 कारण गिनाए हैं। बसपा व भाजपा नेताओं के बारे में इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि उनके खिलाफ दंगा भड़काने का मुकदमा दर्ज है
 
मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी विजयी
परवेज अली को कुल 5170 मत प्राप्त हुये जबकि भाजपा के आशा सिंह को 734 मत से संतोष करना पडा ।
 
बुलंदशहर से सपा प्रत्याशी विजयी
सपा प्रत्याशी नरेन्द्र भाटी ने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संजय शर्मा को 1018 मतों से पराजित किया।
 
चुनाव में सरकारी तंत्र के दुरूपयोग का आराेप लगाते हुये भाजपा सदस्यों ने किया वाकआउट
विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी(सपा) ने सभी सीमाये लांघकर सरकारी तंत्र का जमकर दुरूपयोग किया और यहां तक बरेली में एक प्रत्याशी ने हेलीकाप्टर का इस्तेमाल किया।
 
मध्यान्ह भोजन योजना के प्रति राज्य सरकार संवेदनशील नहीं: कैग
कैग की राज्य विधानसभा में आज पेश रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राथमिक शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए केन्द्र आधारित यह योजना सही ढंग से लागू नहीं हो पा रही है जिसके कारण 2010 से 2015 तक छात्रों की संख्या में गिरावट आयी है।
 
उप्र : किसानों को भा रही 'विलायती गाजर' की खेती
किसान अपना ट्रेंड बदल रहे हैं। गन्ने की खेती करने वाले किसान अब विलायती गाजर की खेती की तरफ रुख कर रहे हैं। इंग्लिश कैरट के नाम से मशहूर इस गाजर की खेती 10 हजार एकड़ तक फैल चुकी है। हजारों किसान इसका लाभ ले रहे हैं।
 
विधान परिषद चुनाव : मतगणना जारी, 4 सीटों पर जीती सपा
बदायूं से भी सपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। बदायूं सीट से सपा के बनवारी सिंह यादव ने जीत हासिल की। वहीं बरेली से सपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी जीत गए हैं। घनश्याम अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी से 1,323 वोटों से जीते हैं।
 
अब बारगढ़ स्टेशन पर भी रुकेगी छपरा एक्सप्रेस
रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सी.पी. चौहान ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए 17 मार्च से छह माह तक ट्रेन संख्या 15159/15160 छपरा-दुर्ग-छपरा एक्सप्रेस का अतिरिक्त ठहराव बारगढ़ स्टेशन पर करने का फैसला लिया है।
 
उप्र : टूरिस्ट बस पलटी, कर्नाटक के 2 दर्जन श्रद्धालु घायल
श्रद्धालुओं ने सफर के दौरान रास्ते में खाना बनाने का भी बंदोबस्त कर रखा था। बस में खाद्य सामग्री के साथ दो भरे सिलेंडर भी रखे थे। हादसे के बाद गनीमत यह रही कि सिलेंडर नहीं फटे।
 
सडकों के चौडीकरण के लिए 3.83 करोड रूपये की धनराशि स्वीकृत
जिलाधिकारी भानुचन्द गोस्वामी ने आज यहां बताया कि जौनपुर शहर में सडकों के चौडीकरण के छह कार्यो के लिए मूल्यांकित लगात के रूप में 7.86 करोड रूपये धनराशि के लिए सरकार को पत्र लिखा गया था। सरकार ने शेष धनराशि द्वितीय किस्त के रूप में 3.83 करोड रूपये स्वीकृत की है।
 
उप्र : विधानसभा में उठा दलित की हत्या व गरीब छात्रों के दाखिले का मुद्दा
बसपा सदस्यों ने शनिवार को सत्येंद्र कुमार की हत्या के मामले को लेकर सदन में नारेबाजी की और बैनर लहराए। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र कुमार के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।
 
वृद्धाश्रम सह अनाथ आश्रम बनाने पर विचार कर रहा नोएडा प्राधिकरण
एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यहां यह जानकारी दी गई। नोएडा प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव ने कहा, "परियोजना का मकसद बुजुर्गो व अनाथ बच्चों को घरेलू माहौल में बेहतरीन देखभाल प्रदान करना है।
 
कन्हैया के खिलाफ विवादित बयान देने वाला नेता भाजयुमो से निष्कासित
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने यहां पत्रकारो को बताया कि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय को छह वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है ।
 
एक अप्रैल से शुरू होगा राशन वितरण
जिला पूर्ति अधिकारी कमलेश कुमार गुप्ता ने आज बताया कि राशन कार्डों में एपीएल व बीपीएल श्रेणी को समाप्त कर निर्बलों, निराश्रितों और असहायों के चयन की प्रक्रिया अन्तिम चरण में है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com