Breaking News
राफेल अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार की  |   सबरीमाला मंदिर में प्रवेश का मामला सात जजो की बेंच को भेजा गया  |   राफेल की पुनर्विचार याचिका खारिज  |   आरटीआई कानून के दायरे में आएगा मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर  |   महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस की समिति एनसीपी से बात करेगी  |  

हमारा प्रदेश

उप्र : 8 एक्सप्रेस गाड़ियों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
इसके तहत अब अतिरिक्त कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है, जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके। अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा।
 
नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा मेट्रो के कार्य दिसम्बर 17 तक पूर्ण कराने के निर्देश
कार्यों को गुणवत्ता एवं निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने के लिए 2100 करोड़ रुपये का बजट भी अनुमोदित किया। उन्होंने कहा कि अनुमोदित धनराशि में राष्ट्रीय राजधानी बोर्ड से ऋण सहायता तथा नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अपने स्रोतों से धनराशि उपलब्ध करायी जाये।
 
24 पीपीएस अधिकारियों का तबादला
श्यामाकान्त त्रिपाठी को लखनऊ से बहराइच, जय कृष्ण सिंह को लखनऊ से बलरामपुर, आलोक कुमार जायसवाल को वाराणसी से लखनऊ, राधेश्याम राय को गोरखपुर से लखनऊ, श्रीभगवान सहायक सेनानायक, 44वीं वाहिनी पीएसी मेरठ से पुलिस उपाधीक्षक फिरोजाबाद, राज कुमार मिश्रा को एसटीएफ गौतमबुद्धनगर से फिरोजाबाद, फतेहपुर में तैनात पुलिस उपाधीक्षक श्रीमती श्वेता श्रीवास्तव का मिर्जापुर किए गये तबादले को संशोधित करते हुए पुलिस उपाधीक्षक रायबरेली तैनात किया गया है।
 
अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में महानगरों को 24 घण्टे बत्ती
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि आगामी अक्टूबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 16 घण्टे, तहसील मुख्यालयों को 20 घण्टे और जिला मुख्यालयों को 22 घण्टे तथा महानगरों को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति होने लगेगी।
 
प्रांतीय-अमिताभ धरना
श्री ठाकुर आज धरना देने के लिये कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रहे थे कि इस बीच वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुये उन्हे धरने पर बैठने से रोक दिया।
 
मेरठ के नगर आयुक्त, उपाध्यक्ष एवं विकास प्राधिकरण के सचिव को किया अदालत में तलब
न्यायालय ने नगर में अवैध निर्माण हटाने का आदेश दिया था नेकिन आदेश का पालन नहीं किया गया। अदालत में सफाई दी गयी कि इस मामले में अपील विचाराधीन है।
 
उप्र विधानसभा चुनाव में पीके कांग्रेस के अन्य रणनीतिकारों में से एक : मधुसूदन मिस्त्री
उत्तर प्रदेश के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सफल बनाने के लिये पीके पार्टी के अन्य रणनीतिकारों में से एक है।
 
उप्र : विधायक की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 2 मरे
चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि विधायक और उनके अंगरक्षक समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बरेली भेज दिया गया।
 
मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुरादगंज में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर में घुसकर चोरों ने माता अन्नपूर्णा की अष्टधातु की कीमती मूर्ति चुरा ली। सुबह सफाई करने गये लोगों ने मूर्ति को वहां न देखकर पुलिस को सूचना दी।
 
निगम चौकीदार की हत्या कर सरकारी सामान की लूट करने के आरोप में जीजा-साले गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के पांडेयपुर निवासी वीरेन्द्र पटेल एवं हुकुलगंज निवासी वीरेन्द्र हरिजन को गुप्त सूचना के आधार कल शाम यहां गिरफ्तार कर लिया। पिछले साल 29-30 दिसम्बर की रात सिगरा क्षेत्र में स्थित नगर निगम के परिवहन कार्यालय में क्लीनर के पद पर कार्यरत विजय सिंह रावत के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गई थी।
 
संतों का सम्मान सरकार की प्राथमिकता-परिवहन मंत्री
सिंह ने यह बात यहां सिंहस्थ की तैयारियों को लेकर कल आयोजित बैठक में कही।
 
चढने के प्रयास में एक व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मृत्यु
जीआरपी मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सलारपुर स्टेशन पर सुबह एक व्यक्ति चलती ट्रेन में चढने का प्रयास कर रहा था लेकिन वह फिसलकर ट्रेन के नीचे चला गया और मौके पर ही कट जाने से उसकी मृत्यु हो गयी। पुलिस यात्री की शिनाख्त का प्रयास कर रही है ।
 
उप्र : अखिलेश ने विधायकों को दिया होली का तोहफा, सत्र स्थगित
विधानसभा की कार्यवाही अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दी गई। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि जिन विधायकों के पास आवास नहीं हैं, उन्हें फ्लैट अथवा प्लाट दिया जाएगा। विधायकों को दो सौ हैंडपंप भी मिलेंगे।
 
इलाहाबाद विवि छात्रसंघ अध्यक्ष रिचा को प्रताड़ित करना निंदनीय : मायावती
मायावती ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि लगता है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रशासन व प्रदेश की सपा सरकार ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित शोधछात्र रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए विवश किए जाने की दुखद घटना से कोई सबक नहीं सीखा है, वरना रिचा सिंह के साथ जो जुल्म-ज्यादती हो रही है
 
'नई तकनीकों की तरफ बढ़ें किसान'
बुलंदशहर में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने किसानों को और भी कई अहम पहलुओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट उप्र के किसानों के लिए मार्गदर्शक साबित होगा।
 
उप्र : महापौर संबंधी विधेयक को लेकर राजभवन पर बिफरे आजम
आजम का कहना है कि महापौरों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने विधेयक राजभवन भेजा था, जिसे मंजूर नहीं किया जा रहा है।
 
रिचा सिंह के मामले में हस्तक्षेप करे केन्द्र सरकार-माया
सुश्री मायावती ने राज्य की समाजवादी पार्टी सरकार से भी छात्र नेता की सहायता के लिए आगे आने को कहा है1 बसपा नेता ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन रिचा सिंह को डरा धमका कर उन्हें प्रताडित कर रहा है।
 
अब सिटी बस से छात्र जायेंगे मुफ्त में कालेज
प्रदेश के परिवहन मंत्री यासर शाह ने आज यहां बताया कि सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यह योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत छात्र छात्रा सिटी बस से मुफ्त में विश्वविद्यालय और कॉलेज आ जा सकेंगे।
 
नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार
जिला आबकारी अधिकारी रामसजीबन ने बताया कि मुस्करा गांव से एक किलोमीटर दूर जंगल में छापा मारने पर एक अस्थायी आवास में नकली शराब बनाने के आरोप में करोडेलाल को गिरफ्तार किया गया।
 
उप्र : कान्वेंट स्कूलों में एलकेजी से पढ़ेंगे गरीबों के बच्चे
अलाभित समूह एवं दुर्बल वर्ग के अभिभावक अपने बच्चे को पूर्व प्राथमिक कक्षाओं में प्रवेश चाहते हैं तो बेसिक शिक्षा विभाग बच्चों को आसपास के ऐसे में विद्यालय में प्रवेश सुनिश्चित कराएंगे, जहां पूर्व प्राथमिक कक्षाएं चलती हों तथा वे विद्यालय सामान्यत: अन्य का भी दखिला पूर्व प्राथमिक कक्षाओं में लेते हों।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com