Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

खेल

लाला अमरनाथ हैं भारत की ओर से पहला शतक लगाने वाले ऑल राउंडर
टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए, तो अब तक भारत की ओर से 81 बल्लेबाजों ने शतकीय प्रहार किए हैं। भारत की ओर से अब तक 490 शतक (100+) लग चुके हैं।
 
अब यो-यो टेस्ट के बाद आया नेक्सा टेस्ट, खिलाड़ी बाहर हुए तो कोहली होंगे जिम्मेदार
यो-यो टेस्ट के कारण कई खिलाड़ी बाहर भी हुए हैं, जिसके उदाहरण युवराज सिंह आैर सुरेश रैना हैं। लेकिन वह इस फिटनेस टेस्ट के अलावा एक आैर टेस्ट खिलाड़ियों के सामने चुनाैती बनकर सामने आया है। इस फिटनेस टेस्ट का नाम 'नेक्सा टेस्ट'।
 
फ्रेंच ओपन : जोकोविच जीते, वोजनियाकी पहुंची प्री क्वार्टर फाइनल में
दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और जर्मनी के दूसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कड़े मुकाबलों में जीत के साथ आज यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
 
ज्वेरेव ने पांच सेट में जुमहुर को हराया, स्वितोलिना बाहर
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल के 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की राह में सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे ज्वेरेव जुमहुर के खिलाफ लय में नहीं दिखे।
 
चोट के बावजूद इयोन मोर्गन की हुई इंगलैंड टीम में वापसी
मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। उनके दाएं हाथ की उंगली चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है।
 
भारतीय महिला रग्बी टीम जून में करेगी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डैब्यू
भारतीय टीम के कोच नासिर हुसैन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत की महिला टीम पहले ही रग्बी सेवन्स में भाग ले चुकी है और अब वह दो से आठ जून के बीच सिंगापुर में होने वाली प्रतयोगिता में लंबे प्रारूप में अपना कौशल दिखाने के लिए उत्सुक है।
 
चक्का फेंक के एथलीट विकास गौड़ा ने लिया संन्यास
चार बार के ओलंपियन का यह फैसला हालांकि चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि पिछले साल भुवनेश्वर में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने क बाद उन्होंने किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत नहीं की है।
 
सेरेना ने ग्रैंडस्लैम में जीत से की वापसी
स्पेन की गरबाइन मुगुरूकाा तथा नौवीं सीड पुरूष खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने भी अपने अपने पहले दौर के मुकाबले जीते।
 
हालेप की संघर्षपूर्ण जीत, क्वितोवा भी आगे बढ़ी
विश्व में 83 वें नंबर की एलिसन रिस्की को 2-6, 6-1, 6-1 से हराया। रोमानिया की यह खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की टेलर टाउनसेंड से भिड़ेगी। हालेप ने कहा, ‘‘ग्रैंडस्लैम का पहला दौर हमेशा मुश्किल होता है। आप नर्वस रहते हो।’’
 
वर्ल्ड इलेवन टीम से बाहर हुए पांड्या, शमी को मिली जगह
मैच से होने वाली कमाई का उपयोग वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान से क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुर्निनर्माण में किया जाएगा। शमी को पंड्या की जगह टीम में लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण हट गये थे।
 
'डिविलियर्स का संन्यास विश्व कप की उम्मीदों को करारा झटका'
गिब्सन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमारे बीच बातचीत हुई थी। उसने घोषणा करने से पहले सुबह मुझसे बात की थी। हमारी लंबी बातचीत हुई थी कि क्या वह सही फैसला कर रहा है। उसका मानना था कि यह फैसला सही है।
 
आधा करियर बीत चुका है अब टैस्ट रिकार्ड के बारे में सोचने का समय नहीं : रोहित
अब रोहित ने कहा कि टैस्ट करियर के बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं बनता क्योंकि अब उनका आधा करियर बीत चुका है।
 
वानखेड़े स्टेडियम छोड़ सचिन ने इस लीजैंड सिंगर के घर देखा था IPL फाइनल
दरअसल सचिन लीजैंड सिंगर और भारत रत्न लत्ता मंगेश्कर से मिलने के लिए उनके घर गए थे। इसी दौरान उन्होंने आईपीएल का फाइनल मैच भी देखा।
 
मीराबाई को डोपिंग मामले में फंसने का डर, कमरे में CCTV कैमरा लगाने की मांग की
मीराबाई के पिछले चार वर्षों में 45 डोप परीक्षण किए गए हैं लेकिन वह हर बार पाक साफ पाई गई हैं। बल्कि आईडब्ल्यूएफ ने मंत्रालय से अहम स्थान जैसे ट्रेनिंग और डाइनिंग हॉल के अलावा अन्य जगहों पर सीसीटीवी लगाने का आग्रह किया है,
 
जीत के बाद धोनी ने ब्रावो को दिया ये चैलेंज
अाईपीएल की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने ब्रावो को एक एेसे मुकाबले के लिए चैलेंज किया। जिसमें ब्रावो को धोनी से हार का सामना करना पड़ा। दरअसल यह चैलेंज था कि कौन सबसे तेज तीन रनों की दौड़ पूरा करता है।
 
हरभजन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने
स्पिनर हरभजन सिंह ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था।
 
IPL: फाइनल में पहुंचा चेन्नई, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को दी मात
डू प्लेसिस ने मात्र 42 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 67 रन की मैच विजयी पारी खेली। हैदराबाद को सात विकेट पर 139 रन पर रोकने के बाद चेन्नई ने 19.1 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया। डू प्लेसिस इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे।
 
सवा सौ छक्के मारकर प्लेऑफ में पहुंची यह टीम, छोड़ा RCB को पीछे
14 गेंद में केएल राहुल द्वारा टूर्नामैंट की सबसे तेज फिफ्टी लगाना और एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड। प्लेऑफ शुरू होने से पहले ही 817 छक्के लग चुके हैं।
 
पंत ने तोड़ा राॅबिन उथप्पा का रिकाॅर्ड, IPL में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले विकेटकीपर
रिषभ पंत टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। रिषभ ने आईपीएल-2018 में 684 रन बनाए जो लीग के किसी एक संस्करण में विकेटकीपर बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है।
 
0 बनाने में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
बल्लेबाजों का कमजोर प्रदर्शन भी कह सकते हैं। इस कमजोर प्रदर्शन का आंकलन इसी से किया जा सकता है कि सीजन में मुंबई इंडियंस के 13 बल्लेबाज 0 पर ही आऊट हो गए।
 
previous123456789...5960next

CopyRight 2016 DanikUp.com