Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  

कारोबार / गैजेट्स

फिर बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम, लोगों पर महंगाई की मार
शनिवार को पैट्रोल की कीमत में 19 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल का दाम 18 पैसे बढ़ाया गया है। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 76.95 रुपए और डीजल के दाम 68.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।
 
नीरव मोदी की कंपनियों से ज्वेलरी खरीदने वाले अमीरों की ITR जांचेगा आयकर विभाग
हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने 50 से अधिक ऐसे लोगों पर अपनी नजरें टेड़ी कर दी हैं, जिन्होंने नकद में 5 करोड़ से ज्यादा की ज्वैलरी खरीदी थी।
 
अब मुंबई से गोवा पहुंचना होगा आसान, 1 अगस्त से शुरू होगी क्रूज सेवा
मुंबई और गोवा के बीच शुरू होने वाली पहली क्रूज की यात्री क्षमता 500 होगी और यह सेवा 1 अगस्त से शुरू होगी। इसके लिए मिनिस्ट्री ने सभी पोर्ट्स को क्रूज टर्मिनल सेटअप करने के लिए कहा है।
 
वाराणसी के छोटे निर्यातकों के लिए डाक विभाग जल्द खोलेगा IBC
डाक विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे तीन आईबीसी मिलने जा रहे हैं। एक आईबीसी प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जबकि दूसरा आईबीसी नोएडा और तीसरा वाराणसी में स्थापित किया जाएगा।
 
खाद्य तेलों का इंपोर्ट होगा महंगा, सरकार ने क्रूड-रिफाइंड सॉफ्ट इडिबल ऑयल बढ़ाई ड्यूटी
सरकार ने सोया ऑयल, सनफ्लॉवर ऑयल और कैनोला ऑयल जैसे क्रूड सॉफ्ट खाद्य तेल पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 35 फीसदी और रिफाइंड सॉफ्ट खाद्य तेल पर ड्यूटी बढ़ाकर 45 फीसदी कर दी है।
 
जनरल मोटर्स की पहली महिला CFO बनीं भारतीय मूल की दिव्या सूर्यदेवरा
वह उपाध्यक्ष पद पर जुलाई 2017 से कार्यरत हैं। वह कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैरी बर्रा को रिपोर्ट करेंगी। बर्रा और दिव्या वाहन उद्योग में संबंधित इन शीर्ष पदों पर पहुंचने वाली पहली महिलाएं हैं।
 
इंफोसिस मना रहा सिल्वर जुबली, 25 साल में कंपनी ने देखे काफी उतार-चढ़ाव
इंफोसिस फरवरी 1993 को पहली बार आईपीओ लेकर आई थी और उसके बाद 14 जून 1993 को यह शेयर बाजार पर लिस्ट होने वाली पहली आईटी कंपनी थी।
 
फोन कंपनि‍यां अब नहीं रख पाएंगी आपके आधार की डि‍टेल, जारी हुए आदेश
नया फोन लेने या वैरि‍फि‍केशन के वक्‍त जो दस्‍तावेज काम आते हैं उनमें आधार भी एक है। अभी तक कंपनि‍यां इसका डाटा भी अपने पास रख लेती थीं, मगर अब ऐसा नहीं होगा।
 
चालू खाते का घाटा 2017-18 में तीन गुना से अधिक बढ़ा
कैड विदेशी मुद्रा प्राप्ति और भुगतान के बीच अंतर को बताता है। रिजर्व बैंक ने कहा कि मार्च तिमाही में कैड कई गुना बढ़कर 13 अरब डालर या 1.9 प्रतिशत पहुंच गया। यह एक साल पहले इसी तिमाही में 2.6 अरब डालर या 0.9 प्रतिशत था।
 
जीवन बीमा कंपनियों का नए कारोबार से प्रीमियम संग्रह मई में 9% बढ़ा
एलआईसी का जीवन बीमा कारोबार में बाजार हिस्सेदारी सर्वाधिक 67.40 प्रतिशत है। शेष 23 जीवन बीमा कंपनियों ने आलोच्य महीने के दौरान 3,633.36 करोड़ रुपए प्राप्त किए।
 
दिवालिया कानून में बदलाव से घर खरीदारों को मिली बड़ी राहत
नोएडा के फ्लैट खरीदारों के संगठन नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है कि अभी हमारे पास बिल्डर से लड़ने के 2 तरीके थे। सिविल कोर्ट में जाएं या राष्ट्रीय उपभोक्ता अदालत। लेकिन अगर बिल्डर दिवालिया हो जाए तो ये दोनों कानूनी विकल्प बेकार थे।
 
दिवाली तक 34 हजारी हो सकता है सोना
कॉमट्रेंड्ज रिस्क मैनेजमेंट के निदेशक ज्ञानशेखर त्यागराजन ने कहा कि दिवाली तक घरेलू बाजार में सोने की कीमतें 30,000 से 34,000 रुपए प्रति दस ग्राम और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह 1,260-1,400 डॉलर प्रति औंस पर रह सकती हैं।
 
अमेरिकी एजेंसी के रेडार पर चंदा कोचर और ICICI बैंक
भारतीय रेग्‍युलेटर और जांच एजेंसियां मारिशस समेत विदेश में अपनी समकक्ष अथॉरिटी से जांच में मदद लेने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं।
 
फोर्ब्स लिस्ट: दुनिया की टॉप 2000 कम्पनियों में भारत की 58 शामिल
लिस्ट में शामिल भारतीय कम्पनियों में बैंक और पैट्रोलियम सैक्टर की कम्पनियां ऊपर हैं। टॉप-10 भारतीय कम्पनियों में 3 पैट्रोलियम कम्पनियां और 3 बैंक शामिल हैं।
 
17 जुलाई से बंद होंगी Yahoo Messenger की सेवा
यह मैसेंजर केवल 17 जुलाई तक की काम करेगा, इसके बाद यूजर्स न तो चैट कर पाएंगे और न ही इसकी कोई सर्विस का प्रयोग कर पाएंगे।
 
चांदी चमकी, सोने की कीमतों में हल्की बढ़त
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना हाजिर 1.35 डॉलर की बढ़त में 1,298.40 डॉलर प्रति औंस बिका। अगस्त का अमेरिकी सोना वायदा भी 1.10 डॉलर की मजबूती के साथ 1,302.50 डॉलर प्रति औंस बोला गया। चांदी हाजिर 0.05 डॉलर चमककर 16.70 डॉलर प्रति औंस रही।
 
राजकोषीय घाटे को लक्ष्य के भीतर रखने में कामयाब होगी सरकारः मूडीज
मूडीज ने 13 साल में पहली बार देश की साख पिछले साल बढ़ाकर स्थिर परिदृश्य के साथ ‘बीएए 2’ कर दिया। उसका कहना था कि निरंतर आर्थिक और संस्थागत सुधारों से वृद्धि संभावना सुधरी है।
 
ICICI बैंक का वीडियोकॉन को लोन, रडार पर आई कई कंपनियां
एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि मिनिस्ट्री उन कंपनियों से जुड़े फ्रॉड, प्राथमिकता देते या कम मूल्य पर ट्रांजैक्शंस से संबंधित आरोपों पर विचार कर रही है,
 
निपाह का खौफः सऊदी, कतर ने दिया भारतीय किसानों को झटका
पिछले हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने केरल से ताजा फल और सब्जियों के आयात को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने का आदेश दिया था लेकिन हफ्तेभर में ही सऊदी अरब, कतर और कुवैत ने भी आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी कि इन दोनों श्रेणियों में आयात को अगली सूचना तक तुरंत रोक दिया जाए।
 
नोटबंदी के बाद 73,000 कंपनियों ने जमा कराए 24,000 करोड़ रुपए
नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा राशि को लेकर सरकार ने डाटा जारी किया है। जिसके बाद देश भर में लगभग 73,000 कंपनियों ने 24,000 करोड़ रुपए की राशि बैंकों में जमा कराई, जिनका रजिस्ट्रेशन कंपनी रजिस्ट्रार ने रद्द कर दिया था।
 
previous123456789...6768next

CopyRight 2016 DanikUp.com