Breaking News
हाथरस कांड विपक्ष के निशाने पर आए योगी आदित्यनाथ  |   हाथरस कांड- पीड़िता के परिवार को मकान और एक व्यक्ति को नौकरों  |   हाथरस में दबंगो की प्रताड़ना से मौत का शिकार हुई बेटी के परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे  |   मुख्यमंत्री ने की हाथरस की बेटी के पिता से बात  |   हाथरस की बेटी का अंतिम संस्कार भी नही कर पाया परिवार  |  

कारोबार / गैजेट्स

पबजी के विकल्प भी हैं मौजूद, बच्चों की पसंद के कई एप
सरकार ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा कारणों से 2 सितंबर को 118 मोबाइल ऐप्‍स पर बैन लगा दिया। इन ऐप के बैन होने से चीन को तो झटका लगा ही है, साथ ही PUBG लवर्स को भी निराशा हुई है. बैन किए गए 118 मोबाइल ऐप में पॉप्‍युलर बैटल रॉयल गेम PUBG (PUBG banned in India) भी शामिल है।
 
अंबानी का टेलिकॉम कारोबार खरीदेगी दिल्ली की यह अंजान कंपनी!
आरकॉम के लेंडरों ने यूवी एसेट रिजॉल्यूशन (यूवीएआरसीएल) और जियो की समाधान योजनाओं को मंजूरी दी है। इन दोनों ही कंपनियों को आरकॉम की एसेट्स को खरीदने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।
 
फ्यूचर ग्रुप को खरीदने वाली है रिलायंस, अंबानी-बियानी के बीच डील फाइनल स्टेज में
रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द ही फ्यूचर ग्रुप का रिटेल बिजनेस खरीद लेगी। बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी और किशोर बियानी के बीच ये डील अपनी फाइनल स्टेज में है।
 
ऑनलाइन किराना कारोबार के आधे हिस्से पर हो जाएगा रिलायंस का कब्जा: गोल्डमैन सैक्श
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ऑनलाइन किराना बाजार के आधे हिस्से पर कब्जा जमा सकती है. अमेरिका की बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा और परामर्श कंपनी गोल्डमैन सैक्श ने यह अनुमान जारी किया है. गोल्डमैन सैक्श ने कहा कि फेसबुक के साथ गठजोड़ से रिलायंस इंडस्ट्रीज ऑनलाइन किराना बाजार के आधे हिस्से पर कब्जा जमा सकती है.
 
दुनिया के पांचवें सबसे अमीर बने मुकेश अंबानी, अब जुकरबर्ग को पीछे करना है!
रिलायंस के शेयर प्राइस में तेजी जारी है, जिसके कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति में भी लगातार इजाफा हो रहा है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनेयर इंडेक्स में मुकेश अंबानी पांचवें नंबर पर पहुंच गए। उनकी कुल संपत्ति 74.8 अरब डॉलर हो गई है।
 
भारत में 5G लांच करने के लिए तैयार है रिलायंस Jio: मुकेश अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में बुधवार को अंबानी ने कहा, "Jio ने 5G तकनीक को तैयार और विकसित किया है. यह 5G स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही ट्रायल के लिए तैयार हो जाएगा और अगले साल फील्ड डेवलपमेंट के लिए तैयार हो सकता है."
 
चुनाव आयुक्त अशोक लवासा को बड़ी जिम्मेदारी, बने एशियाई विकास बैंक के उपाध्यक्ष
चुनाव आयुक्त अशोक लवासा को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. दरअसल, अशोक लवासा को एशियाई विकास बैंक (एडीबी) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अशोक लवासा एडीबी में दिवाकर गुप्ता का स्थान लेंगे. दिवाकर गुप्ता का कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त होने जा रहा है.
 
चीन पर डिजिटल स्ट्राइक, भारत ने 59 चीनी एप किये बैन
दैनिक यूपी। सरकार ने भारत मे सिक्का जमा चुके चीनी ऐप टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है।
 
देश हुआ अनलॉक तो दोगुने से अधिक हो गई पेट्रोलियम उत्पादों की मांग
कोरोना संकट के कारण 25 मार्च से 31 मई तक देश में लॉकडाउन के चलते आर्थिक गतिविधियां लगभग ठप पड़ी थीं। चौथे लॉकडाउन में ढील मिली तो आर्थिक गतिविधियों ने गति पकड़ ली।
 
ऑल्टो से डिजायर तक, मारुति की कारों पर 55 हजार तक का डिस्काउंट
मारुति सुजुकी की अरीना डीलरशिप से बेची जाने वाली कारों पर इस महीने 55 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि जून में मारुति की किस कार पर कितने रुपये तक का फायदा पा सकते हैं।
 
फैक्टरी में सावधानी के साथ काम शुरू करने के लिए निर्देश*
विशाखापत्तनम की घटना के बाद सरकार ने सतर्कता के साथ काम शुरू करने को कहा नई दिल्ली। दैनिक यूपी विशाखापत्तनम गैस लीक घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार को लॉकडाउन के दौरान और बाद में मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों में उत्पादन फिर से शुरू करने के लिए गाइडलाइन जारी करके सावधानी बरतने को कहा है।
 
जनधन खाताधारकों से बैंकों में भीड़ न लगाने का आग्रह
वित्त मंत्रालय ने कहा है कि इस संबंध में उन्हें बैंकों द्वारा जारी समयसारिणी का पालन करना चाहिये। इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) जनधान खाताधारकों के लिये उनके खातों की संख्या के मुताबिक पैसा डालने की अलग अलग तिथियां तय की हैं।
 
कोरोना का असर: मार्च में चार महीनों के निचले स्तर पर रही भारत की विनिर्माण गतिविधियां
देश में विनिर्माण गतिविधियां मार्च 2020 में कमजोर पड़ गईं और इसकी रफ्तार पिछले चार महीनों में सबसे धीमी रही। एक मासिक सर्वेक्षण में यह बात कही गई।
 
कोरोना का असर / मूडीज की रिपोर्ट ; भारतीय बैंकों का आउटलुक निगेटिव होने का अनुमान, एसेट क्वालिटी हो सकती है खराब
मूडीज का मानना है कि देश में कोरोना महामारी के चलते बैंकों की इकोनॉमी गीतिविधियों में सुस्ती आई है जिसकी वजह से आगे बैंकों की असेट क्वालिटी और खराब होने की संभावना है।
 
मारुति सुजुकी : 2 दिन के लिए गुरुग्राम-मानेसर ह्रश्वलांट बंद
गुरुग्राम के मारुति सुजुकी गुरुग्राम और मानेसर ह्रश्वलांट दो दिन के लिए बंद रखेगी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपना गुरुग्राम और मानेसर ह्रश्वलांट हरियाणा में 7 और 9 सितंबर 2019 को बंद रखेगी। इन दोनों दिन प्रोडक्शन नहीं होगा। ऑटो सेक्टर में स्लोडाउन और सेल गिरने के कारण कंपनी ने अपना प्रोडक्शन दो दिन के लिए इन ह्रश्वलांट्स में बंद किया है।
 
सोलर पंप आवेदन के लिए 30 सितंबर तक बढ़ाया गया समय
करनाल नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जो किसान अपने सिंचाई पंप को सोलर पंप से बदलना चाहते है, उन्हें 3 एचपी से 10 एचपी तक के सौर ऊर्जा पंप 75 प्रतिशत अनुदान पर दिए जाएंगे क्योंकि डीजल व अन्य पंप से सिंचाई करने पर किसान का काफी खर्चा होता है तथा पर्यावरण भी दूषित होता है।
 
बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार ने बाजरा, सरसों और सूरजमुखी के एक-एक दाने की खरीद की है
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि पिछले 5 वर्षों के दौरान सरकार ने बाजरा, सरसों व सूरजमुखी के एक-एक दाने की खरीद की है। मुख्यमंत्री ने आज जन आशीर्वाद यात्रा के रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के धारूहेड़ा में प्रवेश करने पर वहां उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी।
 
रिवोल्ट इंटेलीकोर्प ने लॉन्च की भारत की पहली अनलिमिटेड बाइक
नई दिल्ली ऑटोमोटिव स्पेस में उद्योग जगत में पहले मानक स्थापित करते हुए रिवोल्ट इंटेलीकोर्प प्रा. लिमिटेड ने 3,499 प्रति माह की शुरुआती कीमत पर भारत की पहली अनलिमिटेड मोटरसाइकल - द रिवोल्ट आरवी 400 को लॉन्च किया है।
 
भारत की अग्रणी रेस्टोरेंट श्रृंखला बार्बी क्यू नेशन द्वारा गुरुग्राम में अपना चौथा और देश में 131वां रेस्टोरेंट ग्लोबल फोयर मॉल में खोला गया।
भारत की अग्रणी रेस्टोरेंट श्रृंखला बार्बी क्यू नेशन द्वारा गुरुग्राम में अपना चौथा और देश में 131वां रेस्टोरेंट ग्लोबल फोयर मॉल में खोला गया। गुरुग्राम में अपने पहले रेस्टोरेंट और नवीनतम रेस्टोरेंट के खुलने के बीच बर्बिकियू नेशन ने उत्कृष्ट स्वाद और बेमिसाल सर्विस का लम्बा सफर तय किया है और केज़ुअल डाइनिंग के कॉन्सेह्रश्वट को देश में एक नई उंचाई पर पहुंचा दिया है।
 
तनिष्क के सहभागी-कैरेटलेन अब पश्चिम विहार में
नई दिल्ली > कैरेटलेन-ए-तनिष्क पार्टनरशिप ने अपना नया स्टोर पश्चिम विहार में लॉन्च किया। अब दिल्ली-एनसीआर में 16 स्टोर और देश भर में 65 स्टोर हैं। पश्चिम दिल्ली के आवासीय पक्ष का एक प्रसिद्ध हिस्सा है, यह आभूषण के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है, जो हर रोज, आधुनिक आभूषणों का अनुभव कर सकता है।
 
previous123456789...7677next

CopyRight 2016 DanikUp.com