Breaking News
मध्य प्रदेश् के गुना जिले में खड़े ट्रक से बस टकराई, 11 की मौत, 20 घायल।  |   एटा में गायब मासूम का शव पेड़ से लटका मिला  |   पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन  |   पीएम मोदी रूस के लिए रवाना, पुतिन से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात  |   कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से बातचीत नहीं: कुमारस्वामी  |  

कारोबार / गैजेट्स

नीरव मोदी घोटाले के असर से मूडीज ने PNB की रेटिंग घटाई
मूडीज ने इसके अलावा बैंक के आंतरिक नियंत्रण को भी कमजोर बताया है। हालांकि, एजेंसी ने बैंक के रेटिंग परिदृश्य को स्थिर रखा है जो यह दर्शाता है कि बैंक में हुई धोखाधड़ी के नकारात्मक प्रभाव को बहुत हद तक समाहित कर लिया गया है।
 
शेयरधारकों की बैठक से पहले फोर्टिस के दो और निदेशकों का इस्तीफा
कंपनी के शेयरधारकों की आम सभा (ईजीएम) कल होने जा रही है जिसमें चार निदेशकों को हटाने के प्रस्ताव पर मतदान होना है।
 
देश में नहीं है कैश की कमी, सभी ATM कर रहे हैं कामः सरकार
सभी बैंकों के ए.टी.एम. भी बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं। आर्थिक मामलों के सचिव एस सी गर्ग ने शुक्रवार को यह बात कही। गर्ग ने कहा कि देश में हर जगह जरूरी नकदी है. कहीं से भी इसमें कमी होने की रिपोर्ट नहीं है।
 
बैंकों को ऐसे हो सकता है 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक का फायदा
रिजर्व बैंक ने अपनी पहली सूची में ऋण शोधन कार्यवाही के लिए भेजा है। पिछले सप्ताह टाटा समूह ने कर्ज में डूबी भूषण स्टील लि. में 36,000 करोड़ रुपए में 72.65 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया। इससे जहां फंसे कर्ज के मामले में बैंक सुदृढ़ होंगे वहीं उनका लाभ भी बढ़ेगा।
 
कार खरीदने का यह है सही समय, जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम
दो दिग्गज कार कंपनियां मारुति सुजुकी और हुंडई ने कहा है कि उनका कीमतें बढ़ाने का अभी कोई विचार नहीं है। तो आइए जानें किस कंपनी की कार कितनी महंगी होने वाली है।
 
बाजार में धूम, बैंकिंग, ऑटो व मेटर शेयरों में लिवाली से 200 अंक उछला
सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से ज्यादा की मजबूती देखने को मिल रही है. मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयर भी हरे निशान में नजर आ रहे हैं. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्‍छी खरीदारी देखने को मिल रही है.
 
क्या है FRDI बिल? अगर बैंक डूबे तो जमा धन का कितना हिस्सा आपको मिलेगा?
नए बैंक डिपॉजिट बिल के एक प्रावधान के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को यह अधिकार दिया जा सकता है कि बैंक के दिवालिया होने की स्थिति में बैंक ये तय करेगा कि जमाकर्ता को कितने पैसे वापस करने हैं.
 
1 लाख एटीएम बैंकिंग आउटलेट्स खोलेगा पेटीएम
हम मानते हैं कि अति स्थानीय स्तर का बैंकिंग मॉडल अब तक बैंकिंग सर्विसेज से दूर रहे लाखों लोगों को अच्छी बैंकिंग सर्विसेज दे पाने में अहम भूमिका निभाएगा.
 
टमाटर के बाद प्याज की कीमतों ने छुआ आसमान
एशिया की सबसे बड़े प्याज बाजार, महाराष्ट्र की लासलगांव मंडी से प्याज की आवक 47 प्रतिशत गिरकर मंगलवार को 12,000 क्विंटल रह गई जबकि पिछले साल इस दौरान यह आंकड़ा 22,933 क्विंटल था
 
नेट न्यूट्रैलिटी, ट्राई ने लगाई अंतिम मुहर
अमेरिकी रेगुलेटर फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन ने हाल में कहा है कि उसकी योजना नेट न्यूट्रैलिटी को वापस लेने की है, जिसे 2015 में अमेरिका ने अपनाया था और इस साल दिसंबर में इस मुद्दे पर मतदान होगा।
 
टिकट विवाद पर महिला यात्री ने एयर इंडिया स्टाफ को जड़ दिया थप्पड़
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का है, जहां पर एक महिला यात्री ने एयर इंडिया के स्टाफ के साथ टिकट को लेकर हुए विवाद के बाद कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया।
 
डीलर नहीं उठा रहे कार, नैनो को बंद करने की तैयारी
कंपनी के साणंद संयंत्र में रोजाना औसत उत्पादन सिर्फ दो नैनो का है, जो यह बताने के लिए पर्याप्त है कि यह कार विलुप्त होने वाली है। देश के ज्यादातर हिस्सों के टाटा मोटर्स के डीलरों ने पिछले तीन महीने से छोटी कार का ऑर्डर देना बंद कर दिया है
 
पीसेफ करेगी दो करोड़ डॉलर का निर्यात
पीसेफ ने देश के टू और थ्री टियर शहरों के साथ ही खाड़ी देशों में निर्यात बढ़ाकर कारोबार विस्तार की योजना बनाते हुये अगले पांच वर्षाें में दो करोड़ डॉलर के निर्यात का लक्ष्य तय किया है।
 
ज्वेलरी की मांग घटने से सस्ते हुए सोना-चांदी
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 75 रुपये टूटकर 30,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। चांदी भी 200 रुपये की गिरावट के साथ 40,300 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई।
 
BMW की दो नई बाइक्स भारत में लॉन्च
BMW Motorrad ने भारत में दो नई मोटरसाइकल्स, K 1600 B और R nineT रेसर को भारत में लॉन्च कर दिया है. इन बाइक्स को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 के दौरान लॉन्च किया गया.
 
फिर घटेंगी GST की दरें, इस बार महिलाओं को खुश करेगी सरकार!
गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी जीएसटी की दरें एक बार फिर घट सकती हैं. एफएमसीजी प्रोडक्ट्स पर GST घटाने के बाद अब सरकार कंज्यूमर ड्यूरेबल्स जैसे वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर पर GST घटाने का विचार कर रही है.
 
आसमान छू रहे अंडे के दाम, थोक मूल्य में हुई 15 फीसदी बढ़ोतरी
पुणे में किसान 100 अंडों की क्रेट को 585 रुपये में बेच रहे हैं. इसका मतलब है रिटेल में अंडा 6.5-7.5 रुपये की कीमत में मिल रहा है.
 
जीएसटी में कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं देने पर कंपनियों पर गिरेगी गाज
वित्त सचिव हसमुख अढ़‍िया ने कहा कि दुकानदार या कंपनियां यह दावा नहीं कर सकतीं कि स्टॉक खत्म होने से ऊंची कीमतें बरकरार रहेंगी। उन्होंने कहा, 'कंपनियां कीमतों में अंतर के लिए सरकार से इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा कर सकती हैं।
 
कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी
दो नवंबर को हुई अंतिम बैठक के अनुसार, समिति ने स्विस सरकार को संसद में एक कानून संशोधन प्रस्ताव रखने को कहा है, जो निजी कानूनी संरक्षण को मजबूत करने वाला हो।
 
कमजोर रही शेयर बाजार की शुरुआत
नैशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) में भी यही रुख रहा और इसका सूचकांक 0.10 प्रतिशत यानी 10.25 अंक फिसलकर 10,273.35 पर पहुंच गया।
 
previous123456789...6566next

CopyRight 2016 DanikUp.com