Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  

कारोबार / गैजेट्स

₹399 के रिचार्ज प्लान में रोज मिलेगा 3.21GB डेटा, 74 दिन होगी वैलिडिटी
अब 399 रुपये के इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को हर रोज 3.21GB डेटा मिलेगा। यह रिचार्ज प्लान देश भर में वैलिड है। इस प्लान में ग्राहकों को 74 दिन की वैलिडिटी मिलेगी।
 
जेट एयरवेज में निवेश से कतर का इनकार, कहा- 'दुश्मन' देश का लगा है पैसा
सीईओ अकबर अल-बाकर का कहना है कि जेट एयरवेज दुश्मन देश की कंपनी है और हम उसमें पैसा नहीं लगा सकते जेट एयरवेज में अबू धाबी की सरकारी कंपनी एतिहाद एयरवेज की बड़ी हिस्सेदारी है
 
जिओ यूजर्स के लिए खुशखबरी, डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो सबसे आगे, जानें बाकी की स्पीड
एयरटेल की अपलोड स्पीड में भी गिरावट देखी गई और दिसंबर में यह 3.9 एमबीपीएस रही जो नवंबर में 4 एमबीपीएस थी।
 
ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की सगाई आज
देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल की सगाई आज होने जा रही है। इन दोनों की सगाई की रसमें बड़े धूमधाम से इटली के Lake Como में होगी।
 
शेयर बाजार में भारी गिरावटः सेंसेक्स 1000 अंक गिरा, निफ्टी 11000 के नीचे
ग्लोबल बाजारों से मिले कमजोर संकेतों और DHFL के शेयरों में भारी गिरावट से आज शेयर बाजार दिन के सबसे निचले स्तर पर आ गया। कारोबार के दौरान सेंसेक्स आज लगभग 1000 अंक लुढ़ककर 36100 के पास और निफ्टी 11000 के नीचे फिसल गया
 
यस बैंक पर भारी पड़ा RBI का फैसला, एक झटके में निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़
भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।
 
जेट एयरवेज के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड
एक पंक्ति के बयान में उसने कहा आयकर अधिकारी जेट एयरवेज के कार्यालय का सर्वे कर रहे हैं। आयकर विभाग का सर्वे छापेमारी से अलग होता है जिसमें कागजातों की जाँच की जाती है।
 
दूध-दही पिलाकर 20,000 करोड़ कमाएंगे रामदेव
अब पतंजलि दूध, दही, छाछ और पनीर भी बेचेगा। इससे डेयरी बिजनैस में भी एक नई स्पर्धा होने की संभावना जताई जा रही है। इस साल मई में बाबा रामदेव ने पतंजलि के लिए 20,000 करोड़ रुपए की वार्षिक कमाई का लक्ष्य रखा है।
 
सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, प्रधानमंत्री-अन्नदाता आय संरक्षण अभियान को मंजूरी
मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि मंत्रालय के इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बताया कि इस साल फसलों की खरीद के लिए बैंक गारंटी देने के लिए 16550 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।
 
अमेजॉन के CEO जेफ बेजोस ने बनाया फंड, गरीबों को दान करेंगे 14500 करोड़ रुपए
अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस जरूरतमंद लोगों की भलाई के लिए 14500 करोड़ रुपए (2 अरब डॉलर) दान करेंगे। उन्होंने डे वन फंड की शुरुआत की है, जिससे बेघर लोगों और गरीब स्कूली छात्रों की मदद की जाएगी।
 
रुपए की मजबूती के लिए सरकार ने उठाया कदम, गैर-जरूरी आयात पर लगेगी पाबंदी
रुपए में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है। अर्थव्यवस्था की सेहत की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया।
 
खाद्य तेलों का आयात अगस्त में 11% बढ़ा
महीने कम आयात होने और आयात के लिहाज से पाम तेल के आकर्षक होने से आयात बढ़ा है। उद्योग संगठन साल्वेंट एक्सट्रेक्टर्स एसोसिएशन (एसईए) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
 
कच्चा तेल आयात कम करने के लिए जैव-ईंधन उत्पादन बढ़ाना जरूरी: गडकरी
जैव ईंधन उत्पादन के लिए जनजातीय समूहों को अखाद्य तेल बीज एकत्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही।
 
HDFC बैंक ने 250 ग्राहकों को ई-मेल, व्हाट्सएप के जरिए भेजा नोटिस
बैंक के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एचडीएफसी बैंक विभिन्न अदालतों में इस बात पर जोर दे रहा है कि ई-मेल और व्हाट्सएप जैसे संचार के डिजिटल माध्यमों के जरिए नोटिस और समन भेजे जाने चाहिए।
 
10 सितंबर को भारत बंद में व्यापारी नहीं होंगे शामिल
कैट ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि उसने 10 सितंबर को आयोजित हो रहे भारत बंद का समर्थन नहीं किया है। देश भर में इस दिन व्यापार सामान्य रूप से जारी रहेगा।
 
जेब पर जल्द बढ़ेगा बोझ, रोजमर्रा की चीजें होने जा रही हैं महंगी
सब्जियों की कीमतों पर भी असर दिखने लगा है। कुछ कंपनियों ने तो कई चीजों की कीमतों में इजाफा भी कर दिया है।
 
20 कैरेट सोने की हॉलमार्किंग को मिल सकती है मंजूरी
लर्स का कहना है कि मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड 80-85 फीसदी शुद्धता वाले सोने की होती है। 75 से 91 फीसदी शुद्धता के बीच के दो हॉलमार्किंग कैरेट पॉइंट खत्म किए जाने से कारोबार प्रभावित हो रहा है।
 
खराब हिप ट्रांसप्लांट का मुआवजा देने को तैयार जॉनसन एंड जॉनसन
कंपनी उन सभी मरीजों को मुआवजा देने के लिए तैयार है जो अपनी विकलांगता का मामला राज्य समिति के समक्ष रखेंगे। इन मरीजों के कूल्हे में जॉनसन ऐंड जॉनसन के खराब उपकरण लगे थे जिसके कारण वे चलने-फिरने में लाचार हो गए थे।
 
अंशुला कांत एसबीआई की प्रबंध निदेशक नियुक्त
कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने कान्त की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति सेवानिवृत्ति की तारीख 30 सितंबर, 2020 तक के लिए की गई है।
 
भारत के ट्रेड सरप्लस से चिड़ा अमेरिका, छेड़ सकता है ट्रेड वॉर
इस साल जून में ट्रंप ने भारत सहित दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं पर निशाना साधते हुए कहा था, " हम तो ऐसे गुल्लक हैं जिसे हर कोई लूट रहा है। भारत कुछ अमेरिकी उत्पादों पर 100% शुल्क वसूल रहा है।
 
previous123456789...6970next

CopyRight 2016 DanikUp.com