Breaking News
कोविड के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू  |   देश के प्रमुख डॉक्टरों ने लगवाया टीका  |   यूपी मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में शुरू हुआ टीकाकरण  |   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया टीकाकरण अभियान  |   देश मे टीकाकरण अभियान शुरू  |  

सियासी हलचल

कोरोना वैक्सीनेशन पर सियासत, तेजप्रताप या्दव बोले-पहले योगी और मोदी लगवाएं वैक्सीन
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के पुत्र एवं पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सोमवार को मां विंध्यवासिनी के दरबार में मत्था टेका। बनारस से सड़क मार्ग से विंध्याचल पहुंचे तेज प्रताप यादव को दर्शन पूजन राज्याधिकारी पुरोहित राज मिश्र ने कराया।
 
बंगाल में किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल मांगेंगे नड्डा, बीजेपी की नई मुहिम
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। इस बार उनकी नजर राज्य के किसानों पर है और बंगाल में धान का कटोरा कहे जाने वाले पूर्वी बर्धवान जिले से वह 'एक कटोरा चावल' मुहिम की शुरुआत करेंगे।
 
मुद्दा आता है तो राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान हनीमून मनाने चले जाते हैं- जीतन राम मांझी
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान मेन मुद्दा आते ही हनीमून मनाने चले जाते हैं।
 
मकर संक्रांति के बाद उपेंद्र कुशवाहा होंगे नीतीश की पार्टी में शामिल?
बिहार की राजनीति में मकर संक्रांति के बाद भारी उठापटक होने का संकेत है. एक ओर जहां नीतीश कैबिनेट विस्तार की बात कही जा रही है, वहीं दूसरी ओर चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपने पार्टी रालोसपा का विलय जदयू में कर देंगे. इसको लेकर पूरी तैयारी भी की जा चुकी है.
 
असम और बंगाल समेत सभी राज्यों में अकेले चुनाव में उतरेगी JDU
बिहार के सियासी गलियारे से बहुत बड़ी खबर है. जदयू (JDU) आगामी पश्चिम बंगाल (Paschim bengal chunav) और असम समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपने दम पर अकेले ही मैदान में उतरेगा. बता दें कि बिहार में भाजपा और जदयू का गठबंधन है.
 
कांग्रेस के स्थापना दिवस के एक दिन पहले ही विदेश रवाना हुए पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस के स्थापना दिवस के पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संक्षिप्त निजी विदेश यात्रा पर रविवार को रवाना हो गये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी पिछले साल भी 31 दिसंबर को नानी और अन्य लोगों के साथ नया साल मनाने के लिए इटली रवाना हुए थे और 11 जनवरी को स्वदेश लौटे थे.
 
डीडीसी चुनाव में BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी, गुपकार सबसे बड़ा गठबंधन
जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के नतीजें आने लगे हैं. अब तक जो रुझान आये हैं उसके अनुसार भाजपा और गुपकार के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. डीडीसी चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है,
 
राजस्थान में पायलट होगें फिर बागी, जल्द गिरेगी गहलोत सरकार', मोदी के मंत्री का दावा
राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट विस्तार से पहले मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने एक बयान देकर हलचल मचा दिया है. मोदी सरकार के मंत्री आठवले ने दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार जल्दी ही गिर जाएगी.
 
ममता बनर्जी का सामना अब सच्चे मुसलमान से होगा, बोले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में 5 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली आल इंडिया मजिलस-ए-इत्तेहादुल मुस्लीमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि ममता बनर्जी का सामना अब एक सच्चे मुसलमान से होगा.
 
असम में बंद होंगे सभी 610 सरकारी मदरसे, कैबिनेट ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
असम कैबिनेट ने सभी सरकारी मदरसों और संस्कृत स्कूलों को बंद करने के प्रस्ताव को रविवार को मंजूरी दे दी। इस सिलसिले में राज्य विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में एक विधेयक पेश किया जाएगा। यह जानकारी राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने दी।
 
किसान नेता करेंगे भूख हड़ताल, आप नेता भी समर्थन में करेंगे उपवास
किसानों का आंदोलन और तेज हो रहा है। किसान संगठनों ने सोमवार से भूख हड़ताल का एलान किया है। दिल्ली की सीमाओं को घेरकर बैठे किसान कृषि कानून रद्द करने की मांग पर अड़े हैं। उनको समर्थन देने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।
 
लालू ने विधायक को फोन पर कहा, आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के जेल में बंद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर बिहार में राजग (NDA) के विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास करने और नवगठित नीतीश कुमार सरकार को गिराने का आरोप लगने के बाद राज्य में राजनीतिक तूफान उठ खड़ा हुआ है.
 
लव जिहाद पर राजस्थान के CM ने कहा- बढ़ेगा सामाजिक तनाव
मध्य प्रदेश सरकार के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi) ने लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी शुरू कर दी है. एमपी (Madhya Pradesh) में लव जिहाद के खिलाफ कानून बन चुका है
 
शिवसेना नेता ने दी धमकी कहा, कराची स्वीट्स नाम बदले
मुंबई में कराची स्वीट्स का नाम बदलने की धमकी दी गयी दुकान के मालिक ने नाम पेपर से ढर किया. नाम बदलने की धमकी दी थी शिवसेना के नेता नितिन नंदगांवकर ने. इस धमकी के बाद दुकान के मालिक डरे हुए थे.
 
नीतीश कैबिनेट के चौधरी मेवालाल का इस्तीफा ढाई घंटे पहले चार्ज लिया
बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को ही पद संभाला था। करीब ढाई घंटे बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। ये इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है।
 
गुपकार पर सियासत:शाह ने कहा- गुपकार गैंग बर्दाश्त नहीं, महबूबा बोलीं- आप गठबंधन करें तो ठीक, हम करें तो एंटी नेशनल?
मंगलवार की सुबह शाह ने कहा था कि गुपकार गैंग अब ग्लोबल हो रहा है। वे जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों का दखल चाहते हैं। क्या सोनिया और राहुल गांधी इनका समर्थन करते हैं?
 
बिहार चुनाव पर प्रशांत किशोर ने तोड़ी चुप्पी, नीतीश को बीजेपी मनोनित मुख्यमंत्री और थका हुआ नेता बताया
राज्य को कुछ और सालों तक 'एक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए।
 
सिब्बल के बयान पर कांग्रेस में हंगामा, कुछ ने मिलाया सुर तो कई ने किया विरोध
सिब्बल को इस तरह से पार्टी के आंतरिक मुद्दे का जिक्र मीडिया में करने की कोई जरूरत नहीं थी और इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत होती हैं।
 
सहारनपुर: गोवंश की हत्या के मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री के खिलाफ रिपोर्ट
सहारनपुर के बेहट थानाक्षेत्र में गोवंश को गोली मारने के मामले में पीड़ित वन गुर्जर की तहरीर पर पुलिस ने हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के खिलाफ रविवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
 
सुशील मोदी ने सीएम नीतीश को भी दिया जीत का क्रेडिट, बोले- चिराग ने 25 से 30 सीटों पर पहुंचाया नुकसान
डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Deputy CM Sushil Kumar Modi) ने स्‍पष्‍ट किया है कि भाजपा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सीएम बनाएगी और वह इस बात पर कायम है.
 
previous123456789...6364next

CopyRight 2016 DanikUp.com