Breaking News
हाथरस कांड विपक्ष के निशाने पर आए योगी आदित्यनाथ  |   हाथरस कांड- पीड़िता के परिवार को मकान और एक व्यक्ति को नौकरों  |   हाथरस में दबंगो की प्रताड़ना से मौत का शिकार हुई बेटी के परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे  |   मुख्यमंत्री ने की हाथरस की बेटी के पिता से बात  |   हाथरस की बेटी का अंतिम संस्कार भी नही कर पाया परिवार  |  

सियासी हलचल

आजाद ने कहा हो सकता है आखिरी भाषण हो*
पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं को चिट्ठी लिखने वालों में शामिल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद अपने सियासी भविष्य को लेकर आश्वस्त नही हैं। मंगलवार को राज्यसभा में बोलते हुए आजाद ने कहा कि हो सकता है कि ये उनकी आखिरी स्पीच हो। क्योंकि पांच महीने बचे हैं।
 
उत्पादकता के मामले में भी आज का दिन ऐतिहासिक रहा - लोकसभा अध्यक्ष*
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज मॉनसून सत्र के पहले दिन कोरोना महामारी के चलते लिए गए निर्णयों का उल्लेख किया। कोरोना काल में उन्होंने माननीय सदस्यों को संसद की कार्यवाही में उत्साह से भाग लेने के लिए बधाई दी। बिरला ने कहा कि यह हमारे लोकतांत्रिक संस्थाओं की मजबूती को प्रस्तुत करता है।
 
रिया गई जेल,पिता ने कहा मुझे मर जाना चाहिए था
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के दौरान ड्रग्स ऐंगल सामने आया। इसके बाद गिरफ्तार की गईं मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रिया को 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा। तीन दिनों की लंबी पूछताछ के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया को मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी को भी खारिज कर दिया।
 
उद्धव सरकार से पंगा लेना महंगा पड़ा, दफ्तर तोड़ा गया
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को उद्धव सरकार से पंगा लेना महंगा पड़ गया है। बीएमसी ने बांद्रा वेस्ट के पाली हिल रोड पर स्थित कंगना रनौत के दफ्तर के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। बीएमसी की टीम जेसीबी और मजदूरों के साथ कंगना रनौत के दफ्तर पहुंची और अवैध निर्माण को तोड़ा गया।
 
लखनऊ में खुला AAP के सांसद संजय सिंह का झूठ, राकेश सिंह के नाम पर लिया गया मकान
राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में ताला लगने का सच सामने आ गया है। यहां के गोमतीनगर में राज्यसभा के सांसद संजय सिंह ने राकेश सिंह के नाम पर रहने के लिए मकान लिया था।
 
फेसबुक ने दामन बचाने के लिए दी सफाई
दैनिक यूपी। भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) के नेता राजा सिंह की एक कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जंग छिड़ी है। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।
 
राजस्थान में पायलट की सुनवाई शुरू, माकन बने इंचार्ज, तीन सदस्यों की समिति गठित
कांग्रेस से बागी होने के बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस के आगे अपनी कुछ बातें रखी थीं. जिसके बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान के साथ मुलाकात की और बागी तेवर दरकिनार करते हुए फिर से कांग्रेस के साथ खड़े नजर आए हैं.
 
हाथ मिले पर दिल नहीं! गहलोत बोले- 19 विधायकों के बिना भी साबित कर देते बहुमत
राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार में लंबे समय से चल रहे सियासी संकट का अंत हो गया है, लेकिन शीर्ष स्तर पर कड़वाहट दिख रही है. बागी तेवर दिखाने वाले सचिन पायलट के साथ मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम इन 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर देते.
 
बेंगलुरू हिंसा: कर्नाटक के मंत्री बोले, 'यूपी की तर्ज पर दंगाइयों से नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत वसूल करेंगे'
मंत्री सीटी रवि ने बुधवार से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीजेपी शासित यूपी की ही तर्ज पर राज्‍य सरकार हिंसा के दौरान नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत की दंगाइयोंसे वसूली करेगी.
 
कोरोना के कारण बिगड़ी अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कदम उठाए केंद्र: मनमोहन सिंह
बीबीसी को साक्षात्कार में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों की आजीविका की रक्षा करना, व्यवसायों के लिए पर्याप्त पूंजी उपलब्ध कराना और वित्तीय क्षेत्र की स्वायत्तता सुनिश्चित करना तीन ऐसे कदम हैं,
 
अमित शाह के कोरोना टेस्ट की खबरों का गृह मंत्रालय ने किया खंडन, मनोज तिवारी ने डिलीट किया ट्वीट
नई दिल्ली। दैनिक यूपी। कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती देश के गृह मंत्री अमित शाह का अभी तक दोबारा कोरोना टेस्ट नहीं किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने की खबरों के बाद सफाई पेश की।
 
मनोज सिन्हा को बतौर LG जम्मू-कश्मीर भेजकर केंद्र ने क्या इशारे दिए हैं?
माना जा रहा है कि मनोज सिन्हा को नियुक्त कर केंद्र संदेश देना चाहता है कि वो साल भर से 'बंद पड़े' जम्मू-कश्मीर में अपनी राजनीतिक हलचल शुरू करना चाहता है.
 
सचिन पायलट की वापसी पर कांग्रेस ने रखी ये शर्त?
कुछ दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस के बागियों से कहा था कि अगर वे आलाकमान से माफी मांग लें तो वह उनको दोबारा शामिल कर लेंगे. वहीं रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि सचिन पायलट को अपनी स्थिति साफ करें और बातचीत करें. कांग्रेस की ओर से यह दावा किया गया है कि राजस्थान में गहलोत की सरकार को कोई संकट नहीं है.
 
राज्यसभा सदस्य और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का निधन
राज्यसभा सदस्य और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का 64 साल की आयु में शनिवार की दोपहर बाद निधन हो गया।
 
अशोक गहलोत की पीएम से गुहार, बोले- राजस्थान में बंद कराएं ‘तमाशा’, बढ़ गए खरीद-फरोख्त के रेट
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच 14 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
 
राजस्थान: राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने का आदेश जारी किया
राजस्थान में सियासी संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार देर रात विधानसभा सत्र बुलाने का आदेश जारी कर दिया है। राज्यपाल ने गहलोत सरकार से कहा है कि वो 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाए।
 
'राजस्थान के गवर्नर का संविधान', सत्र बुलाने की शर्त पर कांग्रेस ने कसा तंज
राजस्थान में विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल ने राज्य सरकार को 21 दिन पहले नोटिस की बात कही है. इस पर कांग्रेस ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश के राज्यपाल का संवैधानिका नियम अलग अलग हो जाता है.
 
सीएम शिवराज के कोरोना संक्रमित होने पर कमल नाथ ने कहा, जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे, तब आप...
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमित हो गए। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के माध्यम से दी। शिवराज चौहान के कोरोना संक्रमित की खबर आते ही उनके चाहने वाले उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।
 
विधानसभा सत्र बुलाने पर क्यों अड़े हैं अशोक गहलोत?
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार का बहुमत साबित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसी विधायकों के साथ राजभवन पहुंचें। कांग्रेस का दावा है कि उनके पास 109 विधायकों का समर्थन है।
 
राजस्थान की सियासी जंग: पायलट खेमे ने SC में दायर की कैविएट, कहा- हमारा पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना हो
राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं, जिसके बाद पायलट खेमे की ओर से कोर्ट में कैविएट दायर की गई है. उनकी तरफ से आग्रह किया गया है कि कोर्ट उनका पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना करे.
 
previous123456789...6263next

CopyRight 2016 DanikUp.com