Breaking News
वल्र्ड कप : आज क्रिकेट को मिल जाएगा नया बादशाह  |   वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगी टक्कर  |   India vs Bangladesh CWC 2019: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची  |   भारत-बांग्लादेश में मुकाबला आज  |   पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत, कई घायल  |  

सियासी हलचल

राज्यपाल के सामाजिक समरसता माहौल ने दी राजनीति को नई गति
चंडीगढ़ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य की नियुक्ति को लगभग एक वर्ष होने को है इसे राज्यपाल का एक वर्षीय सफल कार्यकाल बिना किसी विवादों के पूर्ण हो रहा है। बिहार के पूर्व मंत्री रहे तथा आठ बार तक विधायक चुने जाने वाले आर्य वहाँ के एक बड़े दलित नेता है और रविदासिया समाज से सम्बन्ध रखते है।
 
कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा मुझे बलि का बकरा ना बनाएं
बेंगलुरु कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार के भविष्य का फैसला करने वाली विधानसभा की कार्यवाही की शुरुआत करते हुए अध्यक्ष केआर रमेश ने कुमारस्वामी सरकार से कहा कि वह शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया सोमवार को पूरी करने के अपने वादे का सम्मान करे। सदन की कार्यवाही एक घंटा देरी से शुरू हुई। अध्यक्ष ने यह स्पष्ट किया कि ‘‘चर्चा अब शुरू की जाए।
 
मुख्यमंत्री की मौजूदगी में गोपीचन्द गहलोत भाजपा में शामिल
गुरुग्राम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में पूर्व डिह्रश्वटी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत इनेलो छोडक़र भाजपा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री जी ने गोपीचन्द गहलोत सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को पटका पहनाकर घर वापसी करवायी। केबीनेट मंत्री राव नरबीर सिंह, जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौहान, विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक तेजपाल तंवर, मेयर मधु आजाद मुख्यरूप से उपस्थित थे।
 
विधायक अग्रवाल के निर्देश पर कैंप भाजपा सदस्यता अभियान चलाया
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल के दिशा निर्देश पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बस अड्डा के निकट कैंप लगाकर संगठन पर्व के अवसर पर भाजपा के नए सदस्य बनाने का अभियान चलाया। पहले दिन ही एक सौ से अधिक लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता अभियान की अगुवाई कर रहे भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना के अनुसार पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। सदस्यता के लिए सबसे अधिक युवा आगे आ रहे हैं। पार्टी की सदस्यता ले रहे युवाओं का कहना है कि देश के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो योजनाएं लागू की हैं उससे पढ़े-लिखे युवा काफी प्रभावित हैं। उन युवाओं का मानना है कि मोदी के नेतृत्व में गठित एनडीए सरकार जनकल्याण की जिन नीतियों को अपना व लागू कर रही है उसमें भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख योगदान है।
 
कर्नाटक संकट : स्पीकर ने कहाप्र िक्रया में मैंने देरी नहीं की
मुंबई/बेंगलुरु जेडीएस और कांग्रेस के बागी विधायक गुरुवार शाम विधानसभा अध्यक्ष के रमेश कुमार से मिलने पहुंचे। मुलाकात के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा बोला जा रहा है कि मैंने प्रक्रिया में देरी की, यह गलत है। राज्यपाल ने मुझे 6 जुलाई को जानकारी दी और मैं तब तक दफ्तर में था। इसके पहले किसी विधायक ने मुझे यह नहीं बताया था कि मैं मिलने आ रहा हूं।
 
नगर परिषदों-नगरपालिकाओं के अध्यक्षों के चुनाव सीधे करवाने का प्रस्ताव
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचायती राज संस्थानों व स्थानीय निकायों को जनप्रतिनिधि के रूप में और अधिक सशक्त करने के दृष्टिïगत हरियाणा में पहली बार नगर निगमों के मेयर पद के सीधे करवाए गए चुनावों की तर्ज पर अब नगर परिषदों व नगरपालिकाओं के अध्यक्षों के चुनाव भी सीधे करवाने का प्रस्ताव तैयार किया है।
 
कैह्रश्वटन कर रहे मंत्रालय की बैठकें, कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचा है नवजोत सिंह सिद्धू ने अब-तक नहीं संभाला कार्यभार
चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव के बाद से ही पंजाब में कैह्रश्वटन और सिद्धू के बीच खटपट चालू है। पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अभीतक ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला है। इस बीच मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने मंत्रालय की बैठक बुलाई है। बीते एक महीने में ये दूसरी बार है जब कैह्रश्वटन ने ही ऊर्जा मंत्रालय की बैठक बुलाई है क्योंकि सिद्धू कार्यभार संभाल ही नहीं रहे हैं।
 
कांगे्रसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान
गुरुग्राम कांगे्रसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह के द्वारा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव ढोरका, झुंड सराय व धानावास आदि में चुनावी जनसम्पर्क कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जन-जन को कांगे्रस पार्टी की नीतियों से अवगत करवाया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के द्वारा कांगे्रसी नेता राव कमलबीर सिंह का जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद दिया। इस मौके पर राव ने उपस्थित लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप लोगों का जिस प्रकार से मुझे स्नेह प्राप्त हो रहा है, वो मेरे लिए प्रेरणा का स्त्रोत है, और मुझे आशा है कि आप लोगों के द्वारा जो स्नेह मुझे दिया जा रहा है, मैं उसका ऋृ ण बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करके चुकाऊंगा। राव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार बड़े-बड़े वायदे करके सत्ता में आई थी, लेकिन उसके द्वारा लोगों को गुमराह करने के अलावा कुछ कार्य नही किया गया। उन्होनें कहा कि भाजपा राज में जिस प्रकार से बादशाहपुर क्षेत्र की अनदेखी की गई है, उससे यहां की जनता भलीभांति वाकिफ है और आगामी चुनावों में वो भाजपा को उसकी करनी का फल देकर जरूर रहेगी।
 
सत्ता सुख की मलाई की मंशा रखने वाले नेताओं की एंट्री नहीं होगी : बराला
चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कलायत विधानसभा के बालू, कलायत और राजौंद मंडलों की बैठक में सदस्यता अभियान, आगामी विधानसभा चुनाव और पन्ना प्रमुखों की समीक्षा पर चर्चा की। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए सुभाष बराला ने बताया कि प्रेदश के सभी 290 मंडलों की बैठक 15 जुलाई तक होगी। सभी 90 विधानसभाओं के सभी मंडलों की बैठकों के लिए तीन-तीन विधानसभाओं में मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्रियों, सांसदों, प्रदेश सरकार के मंत्रियों और भाजपा के महामंत्रियों की जिम्मेदारी लगाई है।
 
नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर हलचल तेज
नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए हलचल तेज हो गई है। पार्टी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से नए अध्यक्ष के नाम को लेकर राय मांगी है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों और पार्टी के सभी महासचिवों से कहा है कि वे चार-चार नाम बंद लिफाफे में पार्टी को दें।
 
कर्नाटक में जो कुछ हो रहा हैं उससे हमारा कुछ लेना-देना नहीं : राजनाथ सिंह
नई दिल्ली > कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा में कर्नाटक की राजनीति में बनी अस्थिरता का मुददा उठाया। कांग्रेस ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर विपक्षी पार्टी के सदस्यों को प्रलोभन देकर दल बदल कराने का आरोप लगाया। केन्द्र सरकार ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस में इस्तीफों का सिलसिला तो राहुल गांधी ने ही शुरू किया है।
 
कर्नाटक सरकार पर मंडराया संकट कांग्रेस-जेडीएस के 1१ विधायकों का इस्तीफा
बेंगलुरु कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में सब ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। सियासी खींचतान के चलते गंभीर सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेडीएस- कांग्रेस गठबंधन के 1१ विधायक इस्‍तीफा देने विधानसभा अध्‍यक्ष रमेश कुमार के कार्यालय पहुंचे हैं। इन विधायकों में 10 कांग्रेस और 3 जेडीएस के हैं। इस्‍तीफे देने पहुंचे विधायकों में रामलिंगा रेड्डी, सौम्‍या रेड्डी, बीसी पाटिल का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्‍यक्ष अभी अपने कार्यालय में नहीं हैं।
 
मिस्ड कॉल देने के बाद दर्ज हो जाएगी सदस्यता : मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख भाजपा सदस्य
करनाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के करीब 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है और करनाल जिला में यह लक्ष्य 5 लाख 50 हजार से ऊपर का रहेगा जबकि वर्तमान में करनाल में करीब 3 लाख और प्रदेश में 35 लाख के लगभग भाजपा सदस्य हैं।
 
बादली में विपक्षी दलों पर बड़ी स्ट्राइक दूसरे दलों के 174 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल
बादली/झज्जर बादली विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की अन्य दलों पर बढ़त का सिलसिला लगातार जारी है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की उपस्थिति में गांव जहांगीरपुर, सूहरा, कलोई, पाहसौर व कोट के 174 लोगों ने अपने पुराने दलों को अलविदा कहते हुए बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।
 
जेजेपी की दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी का गठन
चंडीगढ़ दिल्ली में पार्टी को मजबूत करने के लिए जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन में विस्तार करते हुए महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। दिल्ली के जेजेपी प्रभारी दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश कार्यकारिणी के अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, प्रधान महासचिव हेमचंद्र भट्ट और जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर समेत कई वरिष्ठ नेताओं की सलाह से 23 वरिष्ठ पदाधिकारियों की सूची जारी की है।
 
भाजपा ने विस चुनाव को लेकर फूंका बिगुल, बूथ स्तर की तैयारी शुरू
गुरुग्रामत्न हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। साथ ही नए कार्यकर्ताओं को भी तेजी से जोडऩे का काम किया जा रहा है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि मंगलवार को मंडल सदस्यता प्रमुख की बैठक हुई। बैठक में मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया गया। उन्होंने बताया कि अब बूथ शक्ति केन्द्र प्रमुखों की बैठक 5 जुलाई तक होंगी। इसके अलावा सदस्यता विस्तारकों की एक दिवसीय कार्यशाला 15 जुलाई से 21 जुलाई के बीच होगी। जिसमें विधानसभा चुनाव में जीत का गुरुमंत्र दिया जाएगा। वहीं नए कार्यकर्ताओं को जोडऩे के लिए 6 जुलाई से 28 जुलाई तक सदस्यता कराई जाएगी। इसके बाद 30 अगस्त तक कार्यकर्ताओं को सत्यापन व मंडल में बूथ के अनुसार रजिस्टर करना होगा। वहीं सक्रिय सदस्यता 12 अगस्त से 31 अगस्त दी जाएगी। सक्रिय सदस्यता के लिए जिला स्तर पर 3 की उपसमिति बनाई जाएंगी। जिसमें संयोजक प्रदेश से
 
पूर्व एसडीओ घासेडिय़ा सैकड़ों साथियों के साथ जजपा मे
चंडीगढ़/नूंह मंगलवार को जननायक जनता पार्टी को उस समय बड़ी सफलता मिली जब नूंह क्षेत्र के कद्दावर नेता व कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े पूर्व एसडीओ तैयब हुसैन घासेडिय़ा ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ जजपा में शामिल होने की घोषणा की। दिल्ली स्थित 18, जनपथ पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजदूगी में तैयब हुसैन व उनके सभी साथियों ने जजपा में आस्था जताते हुए पार्टी का झंडा थामा।
 
मेरा पूरा राजनीतिक जीवन कांग्रेस में रहा है : कैह्रश्वटन यादव
रेवाड़ी पिछले कुछ दिनों से अखबारों व सोशल मीडिया पर कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव की भाजपा में जाने के खबरों को नकारते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने कहा कि मैं पक्का कांग्रेसी हूं। मेरा पूरा राजनीतिक जीवन कांग्रेस में रहा है। अब भी कांग्रेस में ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं मौकापस्त व्यक्ति नही हूं जो मौसम के हिसाब से पार्टी बदले। कांग्रेस पार्टी मेरा परिवार है और बुरे व्यक्त में परिवार से दूर नही हो सकता।
 
नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे गर्शिद में कैह्रश्वटन ने अहमद पटेल को दिया दो-टूक जवाब
जालंधर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे आजकल गर्शिद में चल रहे हैं। नवजोत सिंह की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। करतारपुर कॉरीडोर की मंजूरी के दौरान पाकिस्तान में सेना प्रमुख के गले मिलने के बाद से उनकी मुष्किलें बढ़ती ही जा रही है।
 
कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, महिला प्रदेश महासचिव ने दिया इस्तीफा
समालखात्न लोकसभा चुनाव के परिणाम को आए भी जहां सैंतीस दिन हो गए और नई सरकार के गठन को भी तकरीब एक महीना हो चुका है। लेकिन चुनावों में करारी हार का दंश झेल रही कांग्रेस पार्टी में अब नैतिकता और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफा देने की बात पर अडऩे के बाद बड़े से लेकर छोटे पार्टी पदाधिकारियों में इस्तीफा देने की होड़ शुरू हो चुकी है।
 
previous123456789...5859next

CopyRight 2016 DanikUp.com