Breaking News
11 - 12-सितंबर को अमेठी का दौरा करेंगी स्मृति ईरानी  |   मुख्यमंत्री 9 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे नई दिल्ली में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो की तैयारी बैठक में होंगे शामिल  |   देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का 96 साल की उम्र में हुआ निधन  |   मिशन अधूरा लेकिन संकल्प मजबूत देश खड़ा हुआ वैज्ञानिकों के साथ।  |   इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गया था चंद्रयान - 2  |  

सियासी हलचल

गृह मंत्री आमित शाह ने हिंदी का किया बखान, विरोधी क्यों हुए परेशान आइये जानें शाह ने कहा अनेक भाषा और बोलियां हमारी ताकत किंतु देश में एक ऐसी भाषा होनी चाहिए जो सब लोग समझते हों
गृह मंत्री श्री अमित शाह ने हिंदी दिवस 2019 के अवसर पर विज्ञान भवन में बोलते हुए कहा कि संविधान निर्माता जब राजभाषा को आकार दे रहे थे तब कई तरह के मत-मतांतर थे लेकिन विभिन्‍न भाषाओं और संस्कृतियों को देखकर, समझकर तथा उस समय की स्थिति का आकलन,अवलोकन और चिंतन कर, संविधान निर्माता एकमत पर पहुंचे और हिंदी को संविधान सभा ने राजभाषा का दर्जा प्रदान किया। श्री शाह ने कहा कि संविधान सभा में देश के कोने-कोने का प्रतिनिधित्‍व था और उनका वह निर्णय आज भी एकता और अखंडता को मजबूत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
 
मोदी को मिले 2772 उपहारों की 14 सितम्बर से होगी ऑनलाइन नीलामी,
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देशभर से मिले 2700 से अधिक उपहारों की 14 सितम्बर से नीलामी की जाएगी। इससे मिलने वाली धनराशि का इस्तेमाल गंगा के संरक्षण और नदी को नवजीवन देने के लिए किया जाएगा। संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 
प्रधानमंत्री ने मथुरा में किया राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मथुरा में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत की। इसमें बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है। प्रधानमंत्री आगरा, हापुड़, मुरादाबाद के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी कर रहे हैं।
 
बीजेपी के हुए कल्याण सिंह, बोले- मेरा तन टायर नहीं, मन रिटायर नहीं
राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कल्याण सिंह सोमवार को एक बार फिर भाजपा में शामिल हो गये।
 
वाहन प्रदूषण की मार से देश को राहत दिलाने की ओर बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश* जानिए कैसे
देश की जनता को वाहन प्रदूषण से राहत दिलाने की दिशा में ठोस काम कर रही है योगी सरकार। पिछले दो वर्षों में उत्तर प्रदेश ने एथनॉल की उत्पादकता में 53 फीसदी की बढ़त दर्ज की है। वर्ष 2016-17 में एथनॉल का उत्पादन 42.69 करोड़ लीटर था जो 2018-19 में 53 प्रतिशत बढ़कर 65.40 करोड़ लीटर तक पहुंच गया। जबकि वर्ष 2019-20 में एथनॉल उत्पादन का लक्ष्य 81.36 करोड़ लीटर का है।
 
न्याय, सुरक्षा और सम्मान जनसभा को लेकर वशिष्ट गोयल ने दर्जनों गांव में की नुक्कड़ सभा
गुरुग्राम नव जन चेतना मंच की ओर से तावडू के रामलीला मैदान में आगामी 7 सितंबर को की जा रही न्याय सुरक्षा सम्मान जनसभा को लेकर मंच के संयोजक,अध्यक्ष डॉ. सर्वदानंद आर्य और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मिलकर सोहना क्षेत्र के ग्वाल पहाड़ी, बालि यावास,बंधवाड़ी,बहरामपुर,कादर पुर समेत कई दर्जनों भर गांव में नुक्कड़ सभाएं आयोजित की। इन सभाओं में पहुंचने वाले हजारों लोगों ने वशिष्ट कुमार गोयल को अपना खुला समर्थन देते हुए कहा कि क्षेत्र में पहली बार कोई ऐसा शेर आया है जो क्षेत्र में न्याय सुरक्षा सम्मान के लिए खुलेआम दहाड़ रहा है। हम बीते कई वर्षों से दबे कुचले समाज की परिभाषा बनते जा रहे थे। लेकिन वशिष्ट कुमार गोयल ने आज क्षेत्र के लोगों को जगाने का काम कर दिया है।
 
गुरुग्राम से बीजेपी की टिकट के अभी तीन प्रमुख दावेदार, तीनों मजबूत
गुरुग्राम विधानसभा से फिलहाल बीजेपी की टिकट के दावेदारों में तीन प्रमुख नेता सामने आये हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि तीनों ही आर्थिक रूप से भी मजबूत हैं, लेकिन सिर्फ आर्थिक मजबूती ही अच्छा नेता होने की निशानी नहीं है। उसके पीछे उसका संघर्ष, पार्टी में छवि समेत कई चीजें भी देखी जाती हैं। यहां से बीजेपी की टिकट के जो दावेदार हैं, उनमें वर्तमान विधायक उमेश अग्रवाल, हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ लिमिटेड के चेयरमैन जीएल शर्मा और बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल हैं।
 
जाट आरक्षण का विरोध करने वाले सैनी जाटलैंड से फूंकेंगे चुनावी बिगुल
चंडीगढ़ हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का विरोध करते हुए भाजपा को अलविदा कहने वाले कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो राजकुमार सैनी रविवार को जाटलैंड का अहम हिस्सा माने जाते गोहाना से विधानसभा का चुनावी बिगुल बजाएंगे।
 
सदर बाजार के बाद नवीन ने राजीव नगर मार्केट में बांटे डस्टबिन
गुरुग्राम नीयत नेक हो तो काम भी नेक ही होते हैं। इसी बात को आत्मसात करते हुये बीजेपी जिला सचिव एवं गुडग़ांव विधानसभा से बीजेपी की टिकट के दावेदार नवीन गोयल काम कर रहे हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने बाजारों में डस्टबिन बांटने का अभियान चला रखा है। गुरुवार को उन्होंने यहां ओल्ड दिल्ली रोड स्थित राजीव नगर मार्केट में सैंकड़ों डस्टबिन बांटे। इससे पूर्व वे शहर के प्रमुख सदर बाजार में यह डस्टबिन बांट चुके हैं।
 
मेव इलाके में कमल खिलाने को तैयार सीएम मनोहर लाल
चंडीगढ़ भाजपा के लिए बंजर रहने वाले मेव बहुल इलाके में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा के लिए खाद का काम कर गई। मिशन 75 पार के लिए एक-एक विधानसभा को जीतने की कसौटी पर लाने के लिए भाजपा जहां संगठनात्मक मजबूती में अव्वल साबित हो रही है। मुख्यमंत्री द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्यों से बदल रही इलाके की फिजा और अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक यात्रा निकाल के बहाने भगवाधारियों में जोश, उत्साह भरने से इस क्षेत्र में उम्मीद की किरण नजर आने लगी हैं।
 
भाजपा ‘कार्यकर्तावाद’ में तो दूसरे दल ‘परिवारवाद’ में करते हैं विश्वास : नड्डा
चंडीगढ़त्न भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी देश में इकलौती पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं को आगे बढऩे का मौका देती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता उन्हीं कार्यकर्ताओं के बीच से निकले हैं, वहीं दूसरे दल वंशवाद की राह पर चलने में मगन हैं।
 
चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने बनाई रणनीति
चंडीगढ़ इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ने चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक कर रणनीति तैयार की है। इस बैठक की इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने अध्यक्षता करते हुए इनसो के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।
 
महम में जेजेपी-बसपा मनाएगी ताऊ की जयंती
चंडीगढ़/ हिसार पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की राजनीतिक कर्मभूमि रही महम में इस बार जननायक जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ताऊ की जयंती मनाएगी। 25 सिंतबर को होने वाली जयंती में बसपा प्रमुख मायावती सहित कई दिग्गज शिकरत करेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को हिसार में आयोजित जेजेपी-बसपा की संयुक्त प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया।
 
अगले पांच साल का लाईसेंस रिन्यू कराने के लिए आया हूं : सीएम
पानीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार रात स्थानीय सनौली रोड स्थित शिव चौक पर आयोजित जनसभा में बोलते हुए कहा कि मैं अगले पांच साल का लाईसेंस रिन्यू करवाने के लिए आपके बीच में आया हूं, क्या आप लाइसेंस रिन्यू करोगे। मुख्यमंत्री को हजारों की भीड़ ने हाथ खड़े करके आश्वासन दिया और मुख्यमंत्री ने भी जनता को कहा कि जितना भी विकास कार्य पिछले 5 साल में किया है उससे दोगुना विकास कार्य अगले पांच साल में किया जाएगा।
 
मुख्यमंत्री को दोबारा सरकार बनाने के लिए आशीर्वाद दें : राव नरवीर
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दूसरे दिन लोगों से अपील की कि वे 27 अगस्त को गुरूग्राम जिला के झुण्डसराय में पहुंचने वाली मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रथ यात्रा का स्वागत करने अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियो की वजह से गुरुग्राम जिला में पिछले लगभग 5 वर्षों में इतने विकास कार्य किए हैं जितने कि उससे पिछले 20 वर्षों में भी नही हुए, इसलिए मुख्यमंत्री को प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लिए आशीर्वाद भी दें।
 
समाजसेवा करने की इच्छा से राजनीति में आया: नवीन गोयल
चंडीगढ़ सदर बाजार गुरुग्राम दिल है। इस दिल में हर वर्ग के लिए जगह है। यहां से मिलने वाला समर्थन हर किसी को बुलंदियों पर पहुंचाता है। हर दल से नेता यहां व्यापारियों के बीच आकर अपनी मंशा जाहिर करते हैं। हाल ही में गुरुग्राम में बीजेपी जिला के सचिव बने नवीन गोयल ने भी व्यापारी वर्ग के बीच आकर खुद को चुनाव लडने का इच्छुक बताया तो व्यापारी वर्ग ने तन-मन-धन से साथ देने का वायदा करके आषीर्वाद दे दिया।
 
सोहना तावडू क्षेत्र के लोगों को दिलाऊंगा उनका हक : वशिष्ट गोयल
गुरुग्राम सोहना तावडू विधानसभा क्षेत्र के गांव कोटा खंडेवला शिव मंदिर कमेटी की ओर से किए गए धार्मिक कार्यक्रम व भंडारे के आयोजन में नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ मंच के मीडिया प्रभारी विनोद नंबरदार, अशोक नंबरदार, संतराम सते सरपंच, वरिष्ठ समाजसेवी डॉक्टर संजय दायमा, धर्मपाल कोटा,पह्रश्वपी सरपंच, प्रदीप पहलवान, अनूप राठी, वीर सिंह हवलदार, रोहित, जगत अधाना, सुरजीत ठेकेदार, राजबीर कोच,महिपत समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
 
मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के लिए लोगों को न्यौता
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज अपने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जाकर मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के लिए लोगों को न्यौता दिया और कहा कि यह यात्रा 27 अगस्त को सांय 4:30 बजे बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में गांव झुण्ड सराय के रास्ते प्रवेश करेगी इसलिए विधानसभा क्षेत्र के लोग भारी संख्या में झुण्ड सराय पहुंचकर इस यात्रा का स्वागत करें और मुख्यमंत्री को अगली पंच वर्षीय योजना में फिर से सरकार बनाने का आशीर्वाद दें।
 
सत्ता में आते ही कर्मचारियों की पुरानी मांगों को पूरा करेंगे : सैनीत्न
करनाल लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने समान विचारधारा वाले सभी राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन के विकल्प खुले रखते हुए ऐलान किया है कि निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोसुपा द्वारा 45 विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग तथा 18 विधानसभा क्षेत्रों में दलित प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।
 
जीके ने सिरसा को बताया आदतन झूठा
नई दिल्ली गुरु हरिक्रिशन पब्लिक स्कूल, वसंत विहार के क्लब मामलें में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिन्दर सिंह सिरसा के द्वारा मीडिया को दिए गए ब्यान को पूर्व कमेटी अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने झूठा करार दिया है। मीडिया के से साथ बातचीत के दौरान जीके ने सिरसा के द्वारा विरोधी दलों के नेताओं के खिलाफ की जाती ब्यानबाजी को बिना तथ्यों के आदतन दुष्प्रचार करने की सिरसा की आदत से जोड़ा है।
 
previous123456789...6061next

CopyRight 2016 DanikUp.com