Breaking News
राफेल अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार की  |   सबरीमाला मंदिर में प्रवेश का मामला सात जजो की बेंच को भेजा गया  |   राफेल की पुनर्विचार याचिका खारिज  |   आरटीआई कानून के दायरे में आएगा मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर  |   महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस की समिति एनसीपी से बात करेगी  |  

सियासी हलचल

भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है अयोध्या का फैसला: योगी आदित्यनाथ
भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है अयोध्या का फैसला: योगी आदित्यनाथ* • *सभी लोग आपसी सद्भाव और सौहार्द बनाए रखें* • *मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत किया* • *अब अयोध्या देश और दुनिया में नई चमक और आभा के साथ नजर आएगी* *09 नवंबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि विवाद पर आये फैसले के बाद सभी लोग आपसी सद्भाव और सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने शीर्ष अदालत के फैसले को स्वीकारते हुए कहा कि इस फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि शांति, सौहार्द औऱ एकता बनाए रखने के लिए मैं सभी संस्थाओं औऱ संगठनों को ह्रदय से बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत के प्रति प्रेम रखने वालों ने इस फैसले को मुक्त कंठ से सराहा है। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत करने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि निश्चित ही ये फैसला बहुत कुछ संदेश दे रहा है। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने, किसी परिवार या किसी वर्ग, समुदाय या धर्म से उठकर जो फैसला दिया गया है और जिस प्रकार से इसे लोगों ने स्वीकारा है वह प्रशंसनीय है।
 
योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर किया कड़ा प्रहार, सात पीपीएस अधिकारियों को दी अनिवार्य सेवानिवृत्त*
योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर किया कड़ा प्रहार, सात पीपीएस अधिकारियों को दी अनिवार्य सेवानिवृत्त* • *दो वर्षों में 200 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को जबरन रिटायर कर चुकी है योगी सरकार* • *दो वर्षों में योगी सरकार ने 400 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों को निलंबन और डिमोशन जैसे दंड भी दिए गए* *7 नवंबर, लखनऊ।* उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी ओपी सिंह ने बड़ा एक्शन लेते हुए सात पीपीएस अधिकारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त दे दी है।
 
राहुल गांधी अभी भी राजनीति में इंटर्न - पंकज शंकर
राहुल गांधी अभी भी राजनीति में इंटर्न - पंकज शंकर पुत्र मोह में पार्टी की बलि दे रही सोनिया? नई दिल्ली। राहुल गांधी के पूर्व सहयोगी पंकज शंकर ने उनको लेकर एक टिप्पणी की जिसके बाद बवाल मच गया है। पंकज शंकर ने राहुल गांधी को राजनीति में नौसिखिया बताया है। उन्होंने कहा कि, राहुल 2004 से राजनीति में सक्रिय हुए थे और अभी 2019 चल रहा है। इन 15 वर्षों में राहुल गांधी ने कुछ नहीं सीखा वह अभी इंटर्नशिप ही कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ अमेठी से ही उनको हार का सामना करना पड़ा। राहुल गांधी अब तक राजनीति में प्रयोग ही कर रहे हैं। बता दें, पंकज शंकर काफी समय तक राहुल गांधी के साथ काम कर चुके हैं, एक समय में पंकज को उनका बहुत करीबी माना जाता था। रविवार को पंकज ने राहुल गांधी पर टिप्पणी कर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी का अभी राजनीति में इंटर्नशिप पीरियड ही चल रहा है। सोनिया गांधी के पुत्र मोह की वजह से कांग्रेस आज इस कगार पर पहुंच गई है, प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आने से कौन रोक रहा है। अभी कितने और प्रयोग करने बाकि हैं ?
 
वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *बीएचयू में आयोजित प्राचीन गुप्त साम्राज्य के शासकों पर केंद्रित द्विदिवसीय संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र को मुख्यमंत्री ने किया सम्बोधित* *योगी ने कहा - चंद्रगुप्त और स्कंदगुप्त की परम्परा को आगे बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने किया है* *योगी बोले- 2 हजार वर्षों से भारत के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है* *17 अक्टूबर, वाराणसी।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है। देश में मौजूद तीर्थ सिर्फ उपासना के केंद्र नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मक के भी केंद्र हैं। उन्होंने कहा कि जो समाज अपने अतीत के गौरवशाली क्षणों को भूल जाता है, उसके सामने त्रिशंकु जैसी स्थिति उतपन्न हो जाती है।
 
भाजपा चुनाव: प्रयागराज - कीडगंज मंडल में बस संगठन नियमों की चली
भाजपा चुनाव: प्रयागराज - कीडगंज मंडल में बस संगठन नियमों की चली दैनिक यूपी ब्यूरो।। प्रयागराज में भाजपा के कीडगंज मंडल में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बड़ी संख्या में नामांकन पत्र मिले हैं। मंडल चुनाव अधिकारी सुधांशु कुमार मिश्र ने निष्पक्ष चुनाव के लिए संगठन के नियमों को सख्ती से लागू किया है। इसकी वजह से बड़े नेताओं के नाम पर संगठन को धता बताने वाले कई नेताओं को झटका लगा है।
 
विपक्ष का रवैया दुर्योधन जैसा, विकास इनकी सोच में ही नहीं: योगी आदित्यनाथ*
विपक्ष का रवैया दुर्योधन जैसा, विकास इनकी सोच में ही नहीं: योगी आदित्यनाथ* *गांधी जयंती पर विधानमंडल के 36 घंटे का विशेष सत्र मुख्यमंत्री के भाषण से हुआ शुरू* • *सत्ता के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा ने सिर्फ समाज को बांटा : मुख्यमंत्री* • *कांग्रेस ने गांधी जी के नाम का इस्तेमाल सिर्फ सत्ता की सीढ़ी के रूप में किया: मुख्यमंत्री* *2 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा निर्धारित सतत विकास लक्ष्य विजन 2030 के 16 गोल उत्तर प्रदेश में लागू हुए हैं, इस पर समान रूप से कार्य शुरु हो गया है।
 
कश्मीरी छात्रों को योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा भरोसा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीरी छात्र-छात्राओं को सुविधा और सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि हम एक दूसरे से संवाद कर उनके अनुभव को शेयर करके बहुत कुछ सीख सकते है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा अगर कश्मीरी छात्रों की स्कॉलरशिप और उनकी फीस को लेकर कोई भी दिक्कत आती है तो राज्य सरकार इसकी व्यवस्था करेगी।
 
हमीरपुर विधानसभा सीट भाजपा ने जीती
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत हुई है। सदर विधानसभा से भाजपा के युवराज सिंह ने 17 हजार से अधिक मतों से सपा को मात दी है। बसपा के नौशाद अली को तीसरे और कांग्रेस को पहले की ही तरह फिर से चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा है
 
गृह मंत्री आमित शाह ने हिंदी का किया बखान, विरोधी क्यों हुए परेशान आइये जानें शाह ने कहा अनेक भाषा और बोलियां हमारी ताकत किंतु देश में एक ऐसी भाषा होनी चाहिए जो सब लोग समझते हों
गृह मंत्री श्री अमित शाह ने हिंदी दिवस 2019 के अवसर पर विज्ञान भवन में बोलते हुए कहा कि संविधान निर्माता जब राजभाषा को आकार दे रहे थे तब कई तरह के मत-मतांतर थे लेकिन विभिन्‍न भाषाओं और संस्कृतियों को देखकर, समझकर तथा उस समय की स्थिति का आकलन,अवलोकन और चिंतन कर, संविधान निर्माता एकमत पर पहुंचे और हिंदी को संविधान सभा ने राजभाषा का दर्जा प्रदान किया। श्री शाह ने कहा कि संविधान सभा में देश के कोने-कोने का प्रतिनिधित्‍व था और उनका वह निर्णय आज भी एकता और अखंडता को मजबूत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
 
मोदी को मिले 2772 उपहारों की 14 सितम्बर से होगी ऑनलाइन नीलामी,
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देशभर से मिले 2700 से अधिक उपहारों की 14 सितम्बर से नीलामी की जाएगी। इससे मिलने वाली धनराशि का इस्तेमाल गंगा के संरक्षण और नदी को नवजीवन देने के लिए किया जाएगा। संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 
प्रधानमंत्री ने मथुरा में किया राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मथुरा में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत की। इसमें बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है। प्रधानमंत्री आगरा, हापुड़, मुरादाबाद के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी कर रहे हैं।
 
बीजेपी के हुए कल्याण सिंह, बोले- मेरा तन टायर नहीं, मन रिटायर नहीं
राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कल्याण सिंह सोमवार को एक बार फिर भाजपा में शामिल हो गये।
 
वाहन प्रदूषण की मार से देश को राहत दिलाने की ओर बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश* जानिए कैसे
देश की जनता को वाहन प्रदूषण से राहत दिलाने की दिशा में ठोस काम कर रही है योगी सरकार। पिछले दो वर्षों में उत्तर प्रदेश ने एथनॉल की उत्पादकता में 53 फीसदी की बढ़त दर्ज की है। वर्ष 2016-17 में एथनॉल का उत्पादन 42.69 करोड़ लीटर था जो 2018-19 में 53 प्रतिशत बढ़कर 65.40 करोड़ लीटर तक पहुंच गया। जबकि वर्ष 2019-20 में एथनॉल उत्पादन का लक्ष्य 81.36 करोड़ लीटर का है।
 
न्याय, सुरक्षा और सम्मान जनसभा को लेकर वशिष्ट गोयल ने दर्जनों गांव में की नुक्कड़ सभा
गुरुग्राम नव जन चेतना मंच की ओर से तावडू के रामलीला मैदान में आगामी 7 सितंबर को की जा रही न्याय सुरक्षा सम्मान जनसभा को लेकर मंच के संयोजक,अध्यक्ष डॉ. सर्वदानंद आर्य और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मिलकर सोहना क्षेत्र के ग्वाल पहाड़ी, बालि यावास,बंधवाड़ी,बहरामपुर,कादर पुर समेत कई दर्जनों भर गांव में नुक्कड़ सभाएं आयोजित की। इन सभाओं में पहुंचने वाले हजारों लोगों ने वशिष्ट कुमार गोयल को अपना खुला समर्थन देते हुए कहा कि क्षेत्र में पहली बार कोई ऐसा शेर आया है जो क्षेत्र में न्याय सुरक्षा सम्मान के लिए खुलेआम दहाड़ रहा है। हम बीते कई वर्षों से दबे कुचले समाज की परिभाषा बनते जा रहे थे। लेकिन वशिष्ट कुमार गोयल ने आज क्षेत्र के लोगों को जगाने का काम कर दिया है।
 
गुरुग्राम से बीजेपी की टिकट के अभी तीन प्रमुख दावेदार, तीनों मजबूत
गुरुग्राम विधानसभा से फिलहाल बीजेपी की टिकट के दावेदारों में तीन प्रमुख नेता सामने आये हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि तीनों ही आर्थिक रूप से भी मजबूत हैं, लेकिन सिर्फ आर्थिक मजबूती ही अच्छा नेता होने की निशानी नहीं है। उसके पीछे उसका संघर्ष, पार्टी में छवि समेत कई चीजें भी देखी जाती हैं। यहां से बीजेपी की टिकट के जो दावेदार हैं, उनमें वर्तमान विधायक उमेश अग्रवाल, हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ लिमिटेड के चेयरमैन जीएल शर्मा और बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल हैं।
 
जाट आरक्षण का विरोध करने वाले सैनी जाटलैंड से फूंकेंगे चुनावी बिगुल
चंडीगढ़ हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा का विरोध करते हुए भाजपा को अलविदा कहने वाले कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो राजकुमार सैनी रविवार को जाटलैंड का अहम हिस्सा माने जाते गोहाना से विधानसभा का चुनावी बिगुल बजाएंगे।
 
सदर बाजार के बाद नवीन ने राजीव नगर मार्केट में बांटे डस्टबिन
गुरुग्राम नीयत नेक हो तो काम भी नेक ही होते हैं। इसी बात को आत्मसात करते हुये बीजेपी जिला सचिव एवं गुडग़ांव विधानसभा से बीजेपी की टिकट के दावेदार नवीन गोयल काम कर रहे हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने बाजारों में डस्टबिन बांटने का अभियान चला रखा है। गुरुवार को उन्होंने यहां ओल्ड दिल्ली रोड स्थित राजीव नगर मार्केट में सैंकड़ों डस्टबिन बांटे। इससे पूर्व वे शहर के प्रमुख सदर बाजार में यह डस्टबिन बांट चुके हैं।
 
मेव इलाके में कमल खिलाने को तैयार सीएम मनोहर लाल
चंडीगढ़ भाजपा के लिए बंजर रहने वाले मेव बहुल इलाके में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा के लिए खाद का काम कर गई। मिशन 75 पार के लिए एक-एक विधानसभा को जीतने की कसौटी पर लाने के लिए भाजपा जहां संगठनात्मक मजबूती में अव्वल साबित हो रही है। मुख्यमंत्री द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्यों से बदल रही इलाके की फिजा और अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक यात्रा निकाल के बहाने भगवाधारियों में जोश, उत्साह भरने से इस क्षेत्र में उम्मीद की किरण नजर आने लगी हैं।
 
भाजपा ‘कार्यकर्तावाद’ में तो दूसरे दल ‘परिवारवाद’ में करते हैं विश्वास : नड्डा
चंडीगढ़त्न भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी देश में इकलौती पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं को आगे बढऩे का मौका देती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता उन्हीं कार्यकर्ताओं के बीच से निकले हैं, वहीं दूसरे दल वंशवाद की राह पर चलने में मगन हैं।
 
चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने बनाई रणनीति
चंडीगढ़ इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ने चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक कर रणनीति तैयार की है। इस बैठक की इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने अध्यक्षता करते हुए इनसो के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।
 
previous123456789...6061next

CopyRight 2016 DanikUp.com