Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  

सियासी हलचल

सपा नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, LU विवाद पहुंचा राजभवन
समाजवादी पार्टी के अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, एसआरएस यादव, राजपाल कश्यप, अरविन्द कुमार सिंह, सुनील सिंह 'साजन', राजेश यादव 'राजू' और बृजेश यादव मौजूद रहे।
 
राज्यसभा में ओडि़शा से दो चेहरे अमित शाह का 'गेम प्लान'
पीएम मोदी और अमित शाह के दौरों से ये तो स्पष्ट है कि विधानसभा की 147, लोकसभा की 21 सीटों पर भाजपा अपनी पकड़ बनाने की तैयारी में दरअसल, ओडिशा को उन राज्यों में गिना जाता जो हिंदी बेल्ट में भाजपा के संभावित नुकसान की भरपाई हो सकती है।
 
'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान पर मुश्किल में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा समन
सुमीत चौधरी नाम के वकील ने थरूर पर संविधान के अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस सांसद समन भेजा।
 
कुछ लाेगाें ने सिर्फ अपनी तिजाेरी भरीः माेदी
कांग्रेस-सपा पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बाेलते हुए कहा कि कुछ लाेगाें ने सिर्फ अपनी तिजाेरियां भरी हैं। इस दाैरान प्रधानमंत्री ने काशी की तारीफ करते हुए कहा कि 2014 के बाद से काशी की तस्वीर लगातार बदल रही है।
 
महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, PDP को तोड़ा तो होंगे 90 जैसे हालात
पीडीपी प्रमुख ने कहा कि अगर दिल्ली में बैठे लोग हमारी पार्टी को तोड़ेगे और सज्जाद लोन या किसी को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने की कोशिश की तो कश्मीरियों का भारतीय लोकतंत्र पर से विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली ने किसी भी तरह का हस्ताक्षेप पीडीपी में किया तो परिणाम गंभीर होंगे।
 
मुन्ना बजरंगी पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाने वाले पूर्व MLA को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता
9 जुलाई को रंगदारी मामले में ही बागपत की कोर्ट में मुन्ना बजरंगी की पेशी थी। जिसके लिए उसे झांसी जेल से 8 जुलाई की रात बागपत जिला जेल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन 9 जुलाई को पेशी से पहले ही जेल के भीतर गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी।
 
प्रधानमंत्री की संसद में उपस्थिति की मांग वाली संजय सिंह की याचिका खारिज
न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की अवकाशपीठ ने कहा कि वैसे इस तरह की याचिकाएं भारी जुर्माने के साथ खारिज किए जाने लायक हैं ,
 
कश्मीर पर यूएन रिपोर्ट मामले में सरकार के साथ कांग्रेस
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। हम संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार रिपोर्ट को खारिज करते हैं।
 
तमिलनाडु: 18 विधायकों पर बंटी जजों की राय, पलानीस्वामी सरकार का खतरा टला
जजों ने खंडित फैसला सुनाया। मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी ने विधायकों को अयोग्य करार देने के विधानसभा अध्यक्ष के आदेश को बरकरार रखा जबकि न्यायमूर्ति एम. सुंदर ने इसे रद्द कर दिया।
 
शिवसेना का शरद पवार पर तीखा हमला
शिवसेना ने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता कि वह भीमा - कोरेगांव हिंसा में पुलिस की जांच में बाधा पैदा करें। उसने पवार से पूछा कि वह घटना की जांच पर उंगली उठाकर किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
 
मोदी सरकार की नीतियों किसान विरोधी: येचुरी
किसानों की कर्ज माफी के लिये सरकार के पास पैसा नहीं है। उन्होंने आज एनपीए के आंकड़ों के हवाले से आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार के लिए न सिर्फ कृषि बल्कि स्वास्थ्य क्षेत्र भी अब प्राथमिकता में नहीं रहा।
 
PM मोदी के फिटनेस चैलेंज का कुमारस्वामी ने दिया जवाब
योगा और ट्रेडमिल मेरे रोजाना के वर्कआउट का हिस्सा है। फिर भी, राज्य के विकास की फिटनेस की ज्यादा चिंता करता हूं और आपके समर्थन की उम्मीद करता हूं।
 
कार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावतीकार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावती
कानून मंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों ने भी बार-बार सार्वजनिक तौर पर यह कहा कि केन्द्रीय कानून मंत्रालय कोई ’’डाकघर’’ नहीं है जो जजों की नियुक्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश पर आंख बन्द करके अमल करता रहे।
 
SP का CM योगी पर आरोप, खाली किए गए अखिलेश के सरकारी बंगले में कराई गई तोड़फोड़
कुछ रोज पहले तक जिस सरकारी बंगले की भव्यता की मिसाल दी जाती थी, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का वह आलीशान बंगला आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता दिखाई पड़ा।
 
वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।
 
सीता टेस्ट ट्यूब बेबी प्रकरण में उप मुख्यमंत्री के खिलाफ परिवाद दायर
बीएन सिंह यादव ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में गत 4 जून को दायर किए गए परिवाद संख्या 3567 में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते हुए माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताया है।
 
दारूल उलूम के फतवे पर छिड़ा विवाद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मैसेज
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है।
 
राजग सरकार के चार साल में कश्मीर पर कोई कामयाबी नहीं मिली: उमर
नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर उत्तरी कश्मीर के बारामूला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कार्य करने के लिए संसद में एक मजबूत जनादेश है।
 
तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी से की मुलाकात, कहा संविधान की रक्षा के लिए हमारी दोस्ती जरूरी
राहुल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने ट्वीट किया, हम यहां सरकार गठित करने के लिए नहीं, बल्कि मौजूदा अधिनायकवादी शासन की मंशा के खिलाफ कमजोरों की जिंदगी बदलने के लिए हैं।
 
छात्रों के खिलाफ मुकदमा वापस नहीं होने पर आवाज संसद तक गूंजेगी: नागेन्द्र
छात्रसंघ ने देश को कई प्रधानमंत्री और कद्दावर नेता दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों का अभिभावक होता है। उसे अपने छात्रों के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए।
 
previous123456789...4950next

CopyRight 2016 DanikUp.com