Breaking News
योगी आदित्यनाथ ने कहा बार बार जाऊंगा नोएडा  |   योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर तोड़ा मिथक  |   2 जनवरी को सुनाई जाएगी लालू को सजा  |   चारा घोटाले में लालू पाए गए दोषी  |   लालू यादव को हो गई जेल  |  

सियासी हलचल

बीजेपी ने शुक्रवार को जारी किया अपना विजन डॉक्यूमेंट।
गुजरात में फर्स्ट फेज की वोटिंग कल यानी शनिवार को होनी है। इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र (विजन डॉक्यूमेंट) जारी किया। इसे जारी करने के मौके पर अरुण जेटली भी मौजूद थे।
 
गुजरात चुनाव में बीजेपी ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र
गुजरात में पहले दौर के मतदान शनिवार को होने वाला है, लेकिन बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए इस बार अपना मैनिफेस्टो (घोषणा-पत्र) जारी नहीं किया है. यह पहली बार हो रहा है जब चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है .
 
वासेनर का सदस्य बना भारत, एनएसजी में सदस्यता का दावा और हुआ मजबूत
भारत के वासेनर अरेंजमेंट का 42वां सदस्य बनने से अप्रसार क्षेत्र में देश का कद बढ़ने के साथ महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों को हासिल करने में भी मदद मिलेगी। साथ ही, परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) के शामिल किए जाने का दावा मजबूत होगा।
 
बिना छूट के ऑड-ईवन लागू करेगी दिल्ली सरकार
जस्टिस स्वतंत्र कुमार ने दिल्ली सरकार व पड़ोसी राज्यों-हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश व राजस्थान- से कहा, 'ऑड-ईवन वायु गुणवत्ता गंभीर स्थिति में पहुंचने पर लागू होगी, लेकिन अन्य दिनों के लिए क्या व्यवस्था है।
 
नरेंद्र मोदी और अटल बिहारी वाजपेयी का 'डीएनए' एकः केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन
हर्षवर्धन ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की क्षेत्रीय पोजशंनिग प्रणाली ‘नेविक’ के भारतीय परमाणु घड़ियों से तालमेल की घोषणा के अवसर पर यह बात कही।
 
शंघाई शिखर-सम्मेलन में हिस्सा लेने रूस पहुंची सुषमा
शिखर सम्मेलन 30 नवंबर और एक दिसंबर को होगा जिसमें खाड़ी क्षेत्र और अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय परिदृश्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।
 
GSE में पीएम मोदी ने दिया महिला सशक्तिकरण पर जोर
GSE में पीएम मोदी ने दिया महिला सशक्तिकरण पर जोरGSE में पीएम मोदी ने दिया महिला सशक्तिकरण पर जोरमोदी ने कहा कि इस समिट से भारत और अमेरिका के करीबी संबंधों का पता चलता है। उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में यह समिट पहली बार हो रहा है।
 
तुम्हारी ये हिम्मत कि गुजरात आकर मुझ पर हमला करो
आशापूरा मंदिर में दर्शन किए. यहां से प्रधानमंत्री भुज के आर आर लालन कॉलेज के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें रैली को संबोधित करना है.
 
महिला प्रोफैसर का दर्द सुन भावुक हुए राहुल, लगा लिया गले
गुजरात यात्रा के दौरान राहुल एक महिला प्रोफैसर का दर्द सुनकर भावुक हो गए और उसे गले लगा लिया। दरअसल राहुल की ओर से स्कूल शिक्षकों, प्राध्यापकों, व्याख्याताओं को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया था।
 
'गुजरात में BJP कर रही है कालेधन का इस्तेमाल'
कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य और राज्य सरकार की मशीनरी गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड प्रचार में जुटी है
 
नोटा पर भाजपा नेता की सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज
नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) पर सबसे अधिक मोहर लगने की स्थिति में चुनाव प्रक्रिया रद्द करने संबंधी याचिका आज खारिज कर दी।
 
फोन टैपिंग मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को HC का नोटिस
हाइकोर्ट ने ये रिपोर्ट मुकुल रॉय की उस याचिका पर मांगी है, जिसमें उन्होंने ममता बैनर्जी पर अपने फोन टैप कराने का आरोप लगाया है. सुनवाई के दौरान मुकुल रॉय ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जब भी वो पश्च‍िम बंगाल में होते हैं,
 
गुजरात: कांग्रेस की पहली लिस्ट में हार्दिक गुट के दो पाटीदारों को टिकट
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेताओं के हंगामे के बाद अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस नेता बातचीत से इस मुद्दे को जल्द सुझलाने का भरोसा दिला रहे हैं.
 
गुजरात-हिमाचल के नतीजों के अगले ही दिन हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी,
राहुल ने सीवीसी की मीटिंग में कहा था कि 'मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, किसी के मन में संदेह हो तो प्लीज अभी बताएं...। 6 नवंबर को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाने की सिफारिश की गई थी
 
BJP ने जारी की 70 प्रत्याशियों की लिस्ट, कांग्रेस छोड़कर आए 6 विधायकों को भी टिकट
इस सूची में कांग्रेस छोड़ने वाले 14 विधायकों में से छह विधायकों को भी बीजेपी ने टिकट दिया है। इन विधायकों ने अगस्त में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। कांग्रेस से आए विधायकों को उनके संबंधित निवार्चन क्षेत्रों से टिकट दिया गया है।
 
फिर क्यों चुनाव आयोग तक गए शरद यादव
जब पहले से जानते थे अपनी हार, फिर क्यों चुनाव आयोग तक गए शरद यादवजब पहले से जानते थे अपनी हार, फिर क्यों चुनाव आयोग तक गए शरद यादवसुरेन्द्र किशोर की मानें तो नीतीश कुमार के खिलाफ इस बगावती सुर में शरद यादव ने अपनी राजनीतिक साख गंवा दी।
 
सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी
उमा भारती, नितिन गडकरी समेत तमाम मंत्रियों ने भंसाली पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर के महाराजाओं पर बयान को लेकर सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी जवाब देने उतर पड़ीं.
 
मध्य प्रदेश में 24 घंटे में दो किसानों ने की खुदकुशी
दमोह ज़िले के पथरिया में रामा पटेल ने कीटनाशक पीकर जान दे दी, वहीं गुना में सुमेर सिंह ने फांसी लगाकर जान दे दी.
 
पूर्ण बहुमत की सरकार में वित्त मंत्री न रहने का जीवनभर रहेगा मलाल: चिदंबरम
चिदंबरम ने कहा कि हम एक लाख करोड़ की बुलेट ट्रेन ला रहे हैं, यह कहकर विकास को नहीं आंका जा सकता. उन्होंने कहा कि सुर्खियों में रहकर विकास नहीं किया जा सकता
 
हार्दिक के समर्थन में उतरे जिग्नेश, कहा- सेक्‍स हमारा मूल अधिकार
जहां एक तरफ हार्दिक विरोधियों के निशानेपर हैं वहीं जिग्नेश ने इस पूरे मामले को निजता का हनन बताया। उन्होंने ट्वीट कर हार्दिक से कहा कि परेशान होनेकी जरूरत नहीं है मैं आपके साथ हूं उन्होंने कहा कि सेक्‍स का अधिकार मूल अधिकार है किसी को भी आपकीनिजता का हनन करने का हक नहीं।
 
previous123456789...4748next

CopyRight 2016 DanikUp.com