Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

सियासी हलचल

ईवीएम और वीवीपैट का मिलान निकला सही
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्ट्रनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की विश्वसनीयता को लेकर मचे घमासान के बीच विपक्षी दलों की ओर से इस मुद्दे पर सवाल उठाए जा रहे थे और इस कारण उनकी ओर से ईवीएम और वीवीपैट की ज्यादा से ज्यादा पर्चियों की मिलान की मांग भी की जा रही थी, लेकिन चुनाव परिणाम के बाद चुनाव आयोग के आंकड़े कहते हैं कि ईवीएम और वीवीपैट का मिलान पूरी तरह से सही निकला और विपक्ष की शंका गलत साबित हुई।
 
जीत के बाद सनी देओल ने निकाला जुलूस
पठानकोट गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव सनी देओल ने विजय जुलूस निकालकर वोटर्स का धन्यवाद दिया। इस दौरान लोगों के सनी का स्‍वागत किया। सनी ने लोगों को खुश करने के लिए कहा कि जनता के ह्रश्व‍यार से ढाई किलो का हाथ अब और भारी हो गया है।
 
नतीजों का असर कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, कुछ कतार में
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब इस्तीफों की झड़ी लगती दिख रही है। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से महज एक सीट पर सिमटने वाली ‘ग्रैंड ओल्ड पार्टीज् के अगली कतार के नेता सकते में हैं। उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। इससे पहले ट्वीट के जरिए भी उनकी निराशा साफ तौर पर झलकी। कभी सपा के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचने वाले राज बब्बर लंबे समय से कांग्रेस में हैं। प्रदेश की जिम्मेदारी तो संभालते हैं लेकिन खुद अपनी सीट, फतेहपुर सीकरी से हार गए। वो भी कोई छोटे-मोटे अंतर से नहीं। पूरे 4 लाख 95 हजार वोट के अंतर से।
 
हुड्डा और कांग्रेसियों की हार पर मनोहर लाल की चुटकी लोकसभा चुनाव में कई कांटे निकल गए
चंडीगढ़ हरियाणा समेत पूरे भारत में भाजपा द्वारा प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस व मनोहर लाल की हार पर चुटकी ली है। उन्होंने चंडीगढ़ में कहा कि लोकसभा चुनाव में कई कांग्रेसी नेताओं के कांटे निकल गए। वे एक-दूसरे की हार से खुश हैं।
 
मेरी जीत होगी तो मैं लोगों के लिए काम करुंगा : सनी
नई दिल्ली बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल पहली राजनीतिक पारी में कामयाब होते नजर आ रहे हैं। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मतगणना के जो रुझान मिल रहे हैं उसमें सनी देओल को बड़ी बढ़त मिलती नजर आ रही है। रुझानों से यहीं लग रहा है कि सनी देओल को पहली बार में ही जनता ने स्वीकार कर ल‍िया है।
 
नवजोत कौर बोलीं-सभी 13 सीटें न मिलीं तो इस्तीफा देना चाहिए कैह्रश्वटन को
अमृतसर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर ने कहा कि अगर पंजाब में कांग्रेस सभी 13 सीटें नहीं जीत पाई तो मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा दे देना चाहिए। पटियाला में वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कैह्रश्वटन ने 17 मई को बठिंडा में सिद्धू द्वारा राज्य में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए की गई टिह्रश्वपणी का हवाला देते हुए कहा कि सिद्धू मुझे हटाकर खुद सीएम की कुर्सी चाहते हैं।
 
चौथे दिन मतगणना कराने पर विपक्षी नेताओं ने खड़ा किया प्रश्नचिन्ह
नई दिल्ली राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू के चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करने के बाद अब आयोग पर नया आरोप लग रहा है। सवाल उठ रहे हैं कि चुनाव आयोग ने 7 चरणों में मतदान कराया। अंतिम चरण का मतदान 19 मई को पूरा हो गया था। इसके बाद भी चुनाव आयोग ने 4 दिन बाद मतगणना करने का निर्णय क्यों किया।
 
हुड्डा, तंवर, दुष्यंत, जयहिंद, सैनी का कल तय होगा भविष्य
चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के साथ ही बृहस्पतिवार को हरियाणा के कई दिग्गजों का भविष्य तय होगा। इस चुनाव में हार-जीत का सीधा असर निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के दौरान अन्यों के अलावा प्रदेश के चार राजनीतिक दलों के अध्यक्षों अथवा सुप्रीमों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।
 
अमरिंदर सिंह के बाद अब सिद्धू ने किया इस्तीफा देने का ऐलान
बठिंडा पंजाब में कांग्रेस सरकार के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है। सिद्धू ने शुक्रवार को यहां बिना नाम लिए अमरिंदर सिंह पर फिर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह बठिंडा की धरती पर श्री दमदमा साहिब से दम लेकर आए हैं।
 
आम आदमी पार्टी के आरोपों पर नवजोत सिद्धू ने लगाई मोहर : भगवंत मान
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से शुक्रवार को बठिंडा में चुनाव रैलियों के दौरान कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह और बादल परिवार की आपसी मिलीभुगत का खुलासा करके आम आदमी पार्टी की ओर से पहले दिन से ही लगाए जा रहे इन आरोपों पर मोहर लगा दी है, कि यह दोनों राजनैतिक परिवार आपस में मिले हुए हैं और एक दूसरे के गुनाहों पर पर्दा डालते हैं।
 
भारतीय किसान पार्टी की उम्मीदवार रमनीत ने सेक्टर-20 में किया प्रचार
चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से भारतीय किसान पार्टी (बीकेपी) की लोकसभा उम्मीदवार रमनीत आज अपने चुनाव प्रचार अभियान के अंतर्गत सेक्टर-20 की मार्केट में दुकानदारों और स्थानीय नागरिकों से मिलीं और उनकी परेशानियां जानीं। दुकानदारों ने रमनीत को बताया कि भाजपा की मौजूदा सांसद किरण खेर ने कभी हमारे पास आकर हमारी दु:ख तकलीफ जानने की कोशिश नहीं की।
 
सोनिया ने 23 मई को गैर- एनडीए दलों की बैठक बुलाई
नई दिल्ली यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने गैर-एनडीए दलों को 23 मई को बैठक के लिए बुलाया है। इसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित होने हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का मानना है कि भाजपा को इस बार बहुमत नहीं मिलेगा। इसी के मद्देनजर यूपीए प्रमुख ने सेक्युलर पार्टियों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है। इनमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, राजद और टीएमसी के नेता शामिल हैं। कांग्रेस ने चार नेताओं की टीम बनाई है। इसमें अहमद पटेल, पी.चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत का नाम है। दरअसल, कांग्रेस दूसरी पार्टियों के नेताओं के बदलते रवैये पर लगातार नजर बनाए हुए है। इनमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) का नाम शामिल है।
 
डॉ. नवजोत कौर सिद्धू टिकट न मिलने के कारण नराज हैं
अमृतसर। लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वालीं डॉ. नवजोत कौर सिद्धू टिकट न मिलने के कारण खासी खफा हैं और वह इसके लिए सीधे-सीधे कांग्रेस की प्रदेश लीडरशिप को जिम्मेदार ठहराती हैं। पति सिद्धू को पंजाब में प्रचार का मौका न दिए जाने को लेकर भी गुस्सा है। डॉ. सिद्धू इसके लिए सीधे-सीधे सीएम कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह और प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी को जिम्मेदार ठहरा रही हैं। औजला के हक में मीटिंग के बाद जब सिद्धू के पंजाब में प्रचार न करने को लेकर सवाल पूछा गया तो सिद्धू बोलीं, ‘कैह्रश्वटन ने कह दिया कि वह पंजाब की 13 में से 13 सीटें जीत रहे हैं तो उनको और जिताने की जरूरत क्या है।’ कैह्रश्वटन और आशा कुमारी ने मेरा अमृतसर से टिकट यह कहकर कटवाया कि रेल हादसे की वजह से मैडम सिद्धू जीत नहीं सकती। जो लोग सोचते हैं कि हम कैपेबल नहीं हैं तो फिर उनके लिए कुछ करने का फायदा क्या है?
 
कैह्रश्वटन के राजहठ पर भारी सिद्धू के शब्दभेदी बाण
गुरदासपुर सियासी दंगल में पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरेंद्र सिंह के राजहठ पर उनके कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भारी पड़ते दिख रहे हैं। कैह्रश्वटन जहां पंजाब की सियासत में हठी किस्म के इंसान माने जाते हैं वहीं सिद्धू भी शब्दभेदी बाणों के सरताज कहे जाने लगे हैं। राज्य की कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी ने सार्वजनिक तौर पर यह तक कह डाला कि सिद्धू की पंजाब में प्रचार के लिए जरूरत नहीं है।
 
आम चुनाव पर मुख्यमंत्री ने लिया फीडबैक
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12 मई को सम्पन्न हुए आम चुनाव पर फीडबैक लेते हुए आचार संहिता हटने उपरांत विकास कार्यों और योजनाओं की स्पीड बढाने को लेकर अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ मंथन किया। इस दौरान 20 मई को रोहतक में लोकसभा प्रत्याशी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक बुलाने तथा 21 मई को चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाने पर सहमति बनी।
 
चुनाव आयोग के पास शिकायतों की भरमार हरियाणा में वोटिंग के दौरान जमकर हुई गड़बडिय़ां
चंडीगढ़ हरियाणा में लोकसभा के लिए दो दिन पहले हुए मतदान के दौरान कई तरह की अनियमितताएं सामने आ रही हैं। जिसके चलते विपक्षी दल कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को निशाने बनाते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग तथा हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायतें भेजी हैं।
 
प्रियंका ने भाजपा और संघ पर साधा निशाना जब पंजाब आजादी के लिए लड़ रहा था, संघ के लोग अंग्रेजों की चमचागिरी कर रहे थे
बठिंडा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार करने पंजाब पहुंचीं। यहां उन्होंने बठिंडा में जनसभा में आरएसएस और एनडीए सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा- जब पूरा पंजाब देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए लड़ रहा था, उस वक्त आरएसएस (संघ) के लोग ब्रिटिश सरकार की चमचागिरी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ के लोग कभी आजादी के आंदोलन में नहीं लड़े। इससे पहले प्रियंका ने पंजाबी में भाषण की शुरुआत की।
 
लोगों की समस्याओं को समझने के लिए भारतीय किसान पार्टी की उम्मीदवार रमनीत ने चंडीगढ़ में निकाला रोड शो
चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय किसान पार्टी (बीकेपी) की उम्मीदवार रमनीत ने आज शहर में एक रोड शो निकाला। शहर के अलग-अलग हिस्सों और सडक़ों पर लोगों ने इस उभरती लीडर का अभिवादन किया। वह विभिन्न बाजारों में निवासियों और व्यापारियों से मिलीं और उनकी समस्याएं सुनीं।
 
23 मई को खुलेगी 223 उम्मीदवारों की किस्मत लोकसभा के नतीजों से लिखी जाएगी विधानसभा चुनाव की तहरीर
चंडीगढ़ हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर मतदान के बाद 223 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। देश की बाकी लोकसभा सीटों की तरह हरियाणा में हुई वोटिंग की गणना 23 मई को होगी। तब तक गांवों की चौपाल तथा शहरों के फड़ पर प्रत्याशियों की हार जीत का गणित शुरू हो गया है। हरियाणा में करीब दो दर्जन दिग्गज नेताओं ने चुनाव लड़ा। यह चुनाव नतीजे इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे और साथ ही अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तहरीर लिखेंगे।
 
चंडीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार किरण खेर ने कहा मोदी लहर और विकास पर है पूरा भरोसा
चंडीगढ़ भाजपा प्रत्याशी किरण खेर का कहना है कि चंडीगढ़ सीट से दोबारा चुनाव जीतने के लिए उन्हें मोदी लहर और बतौर सांसद किए गए अपने विकास कार्यों पर भरोसा है। किरण खेर का मुकाबला चार बार सांसद रहे कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल से है। खेर ने बंसल पर कोई काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए चंडीगढ़ को सफाई और स्वच्छता में नंबर-1 बनाने का वादा किया।
 
previous123456789...5556next

CopyRight 2016 DanikUp.com