Breaking News
प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |  

सियासी हलचल

धर्मपाल राठी कांग्रेस में शामिल लोस चुनाव लडऩे के दिए संकेत
गुरुग्राम पिछली बार बसपा के टिकट पर गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके धर्मपाल राठी पहलवान कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इसी के साथ उन्होंने गुडग़ांव लोकसभा से चुनाव लडऩे के भी संकेत दे दिए और चुनाव की तैयारी में जुट गए। धर्मपाल राठी आज शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय अपने हजारों समर्थकों के साथ पहुंचे तथा वहां आयोजित एक सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, नवीन जिंदल, किरण चौधरी, पूर्व मंत्री कुमारी शैलेजा की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।
 
छह सीटों पर पेंच से रुकी सूची
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बीती रात हुई बैठक में हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के बारे में विचार तो हुआ लेकिन छह सीटों पर पेंच फंसने के कारण सूची जारी नहीं हो सकी है। हालांकि मुख्यमंत्री इसे विपक्षी दलों को हराने की कवायद का हिस्सा बता रहे हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में सबसे अधिक विवाद जहां करनाल लोकसभा सीट को लेकर हुआ है, वहीं गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में भी बड़ा टविस्ट आ गया है।
 
दशकों से साथ चल रहे विधायक गंगवा भाजपा के हुए
चंडीगढ़ पिछले कई माह से इनेलो में भडक़ रही विद्रोह की चिंगारी आग बन गई है। कई दशकों से इनेलो के साथ चल रहे नलवा के विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने होली के अवसर पर इनेलो को अलविदा करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। विधायक गंगवा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रभारी अनिल जैन, चुनाव समीति के सहप्रभारी विश्वास सारंग और अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। रणबीर गंगवा के भाजपा में जाने को लेकर अटकलों का दौर कई माह से चल रहा था।
 
लोकसभा चुनाव : अंतिम तैयारियों में जुटी भाजपा पीएम मोदी 28 मार्च से शुरू करेंगे तूफानी चुनावी दौरा
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही तमाम राजनीतिक दल अब आम मतदाताओं को अपनी ओर खींचने के लिए चुनावी अभियान शुरु कर चुके हैं। दलों के स्टारप्रचारक जनता के बीच आम सभाएं करके अपनी पार्टी की विचारधारा और विकास की बातों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। एक ओर जहां कांग्रेस को राजनीतिक रूप से मजबूत करने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में गंगा यात्रा और सांची संवाद जैसे अभियानों की शुरुआत की है, वहीं दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 28 मार्च से देशभर में कई बड़ी रैलियों को संबोधित करने की तैयारी में हैं।
 
हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा कांगे्रस की कमान, पार्टी नेताओं ने बांटे लड्डू
गुरुग्राम पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश कांगे्रस तालमेल कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर पार्टी में जोश और खुशी है। पार्टी के सभी नेता राजी नजर आ रहे हैं। आज पार्टी कार्यालय में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पार्टीजनों ने एक-दूसरे को लड्डू खिलाएं और एकजुट होकर चुनाव लडऩे का संकल्प लिया।
 
हरियाणा कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में दिखी गुटबाजी की झलक
चंडीगढ़ हरियाणा कांग्रेस की चनु ाव समन्वय समिति की मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित पहली बैठक में गुटबाजी की छाया साफ दिखाई दी। इस बैठक में समिति के सदस्य वरिष्ठ विधायक कुलदीप विश्नोई शामिल नहीं हुए। हालांकि कुलदीप विश्नोई की गैर हाजिरी के बारे में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि विश्नोई व्यस्त हो सकते है।
 
प्रयागराज से चुनावी प्रचार का आगाज किया प्रियंका ने, संगम तट पर की पूजा-अर्चना
प्रयागराज लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूरी तरह कमर कस ली है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज से गंगा यात्रा शुरू कर दी। इस यात्रा के लिए वह रविवार की रात में ही प्रयागराज आ गई थीं। वह रात में अपनी दादी के घर स्वराज भवन में रुकीं। सुबह 9.30 बजे प्रियंका गंगा यात्रा के लिए स्वराज भवन से निकलीं। प्रियंका गांधी सबसे पहले संगम क्षेत्र स्थित बड़े हनुमान मंदिर पहुंची और वहां हनुमान जी का दर्शन कर उनकी आरती उतारी। इसके बाद उन्होंने किला स्थित अक्षयवट और सरस्वती कूप का दर्शन किया फिर संगम पहुंचीं। संगम में त्रिवेणी की आरती उतार कर उन्होंने मां गंगा का आशीष लिया और वहां से नाव पर बैठकर गंगा के पास अरैल गईं। अरैल में कार से वह करछना के मनैया घाट पहुंची। वहां से वह मोटरबोट में सवार होकर गंगा यात्रा शुरू कर दी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता किशोर ने बताया कि स्टीमर से प्रियंका दुमदुमा, सिरसा, लाक्षागृह, महेवा, कौंधियारा में स्थानीय लोगों से मिलेंगी। दौरे के पहले दिन प्रियंका पुलवामा के शहीद महेश यादव के परिजनों से मिलने मेजा स्थित बदल का पुरवा गांव जाएंगी। प्रियंका सीतामी में रात्रि विश्राम करेंगी।
 
घोसी संसदीय सीट से पूर्व सांसद बाल कृष्ण चौहान को कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार
मऊ । कांग्रेस ने घोसी संसदीय सीट से पूर्व सांसद बाल कृष्ण चौहान को उम्मीदवार घोषित कर दिया, इस बाबत देर रात कांग्रेस के आधिकारिक टविटर हैंडल से जानकारी दी गई। कल्पनाथ राय की मृत्यु के बाद वर्ष 1999 में बहुजन समाज पार्टी से बाल कृष्‍ण चौहान सांसद चुने गये थे। वर्ष 2004 के चुनाव में वे समाजवादी पार्टी के चंद्रदेव राजभर से चुनाव हार गए थे। 2009 के चुनाव में बीएसपी ने उनका टिकट काटकर दारा सिंह चौहान को उम्मीदवार बना दिया तो इन्होंने बगावत कर दी। इस पर पार्टी ने उन्हे निकाल दिया था। बाद में पार्टी में फिर वापस लिए गये किंतु 2014 के चुनाव में बीएसपी ने पुनः दारा सिंह चौहान पर भरोसा जताया। तब भी इनके बगावती तेवर के चलते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। पिछले वर्ष ये फिर पार्टी में वापस आए पर प्रभारी अतुल राय को बना दिया गया। अब इन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा तो टिकट इस महत्‍वपूर्ण सीट से दिया गया है।
 
अमल होगा आचार संहिता पर!
गत रविवार को शाम पांच बजे जैसे ही मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनावी कार्यक्रम जारी किया, तमाम शहरों में लगे नेताओं के पोस्टर-बैनर, होर्डिंग्स इत्यादि हटाने का काम शुरू कर दिया गया। इसलिए कि इस एलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। यानी अब हर चुनावी गतिविधि आचार संहिता के दायरे में आएगी और हर खर्च पर अब चुनाव आयोग की नजर रहेगी।
 
दिल्ली में भाजपा से चुनावी मैदान में उतरेंगे गौतम गंभीर
नई दिल्ली नई दिल्लीत्नलंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्रिकेटर गौतम गंभीर इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मैदान में उतर सकते हैं। पिछली लोकसभा में भाजपा को दिल्ली की सातों सीटों पर जीत हासिल हुई थी।
 
कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है पर कांग्रेस ने सबसे पहले 15 उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर दी। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए 11 और गुजरात के लिए चार उम्मीदवार घोषित किये हैं। इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी नाम है।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए रविवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया
जम्मू। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए रविवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही केवल एक ऐसे नेता हैं जो पूरी क्षमता के साथ पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं और देश को आगे ले जा सकते हैं। शाह ने भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘देश विभिन्न सुरक्षा मुद्दों का सामना कर रहा है...केवल मोदी ही देश को सुरक्षा दे सकते हैं और इसे आगे ले जाकर एक विश्व शक्ति बना सकते हैं और उनमें पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता है।’
 
कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार
महाराष्ट्र से भाजपा (BJP) के एक मंत्री ने यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है.
 
कर्नाटक में तख्तापलट की तैयारी? 104 BJP विधायकों ने गुरुग्राम में डाल रखा है डेरा
कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला को पत्र लिखकर अपना समर्थन तत्काल प्रभाव से वापस लेने के फैसले से अवगत कराया. इस पत्र ने राजनीतिक गरमागहमी बढा दी है.
 
महबूबा ने कश्मीरी आतंकियों को माटी का सपूत बताया, कहा- केंद्र उनके नेताओं से बात करे
महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 'गन-कल्चर' को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को स्थानीय आतंकी संगठनों से बातचीत करनी चाहिए।
 
देशविरोधी नारेबाजी केस में 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, कोर्ट आज करेगा फैसला
कन्हैया समेत अन्य छात्र नेताओं पर दिल्ली स्थित JNU परिसर में संसद हमले का दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल किया है. इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत समेत कई लोगों के नाम है.
 
ममता डरी हुई हैं; उन्हें जितना जोर लगाना है लगाएं, मैं तीनों यात्राएं करूंगा- शाह
अभी यात्रा की तारीखें बढ़ाई गईं हैं, उन्हें रद्द नहीं किया गया। यात्रा बंगाल के हर हिस्से से होकर गुजरेगी। ममता को जितना जोर लगाना है, लगा लें।
 
शशि थरूर का विवादित बयान, कहा- अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।
 
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा
रूपाणी ने योगी को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि, बैठक 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई।
 
भाजपा कर रही है मजहब और जाति की राजनीति: सपा
विकास का झूठा वादा कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा मजहब एवं जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। सत्ता की हनक में भाजपा ने बेरोजगार, गरीब, किसान, दलित और शोषित आदि सभी को छलने का काम किया है।
 
previous123456789...5253next

CopyRight 2016 DanikUp.com