Breaking News
यूपी सरकार में अब तक चार मंत्रियों को कोरोना  |   यूपी सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी कोरोना पॉजिटिव  |   उत्तरप्रदेश में बढ़ेगा लॉक डाउन, हर हफ्ते दो दिन पूर्ण बंदी संभव  |   यूपी ने शनिवार, रविवार को बाजार व दफ्तर बंद रहेंगे  |   प्रधानमंत्री ने दिल्ली मॉडल अपनाने को कहा  |  

सियासी हलचल

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, 'मोदी यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्‍चाई के लिए..'
पीएम पर हमला बोलने के मुद्दे का राहुल ने सीधा जिक्र तो नहीं किया है लेकिन ट्वीट की भाषा से अंदाज लगाया जा सकता है कि संभवत: गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍ट पर सरकार की ओर से जांच के लिए समिति गठित करने के मसले पर उन्‍होंने यह 'वार' किया है.
 
कोरोनिल से जिन्हें लगी मिर्ची उन्होंने करा दी एफआईआर - रामदेव
दैनिक यूपी। कोरोनिल की आलोचना करने वालों पर बाबा रामदेव ने जमकर गुस्सा निकाला है। बाबा रामदेव ने यहां तक कह दिया कि कोरोनिल के आने से विरोधियों को मिर्ची लगी और हमारे खिलाफ आतंकियों-देशद्रोहियों की तरह एफआईआर दर्ज करा दी गईं।
 
मंगलवार शाम चार बजे पीएम मोदी करेंगे बड़ा एलान
दैनिक यूपी मंगलवार शाम चार बजे पीएम मोदी करेंगे बड़ा एलानसंबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी।
 
दिल्ली हिंसा मामले में चार्जशीट दाखिल, ताहिर हुसैन को बताया मास्टरमाइंड
दिल्ली हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है. दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में पार्षद ताहिर हुसैन को मास्टरमाइंड बताया है.
 
योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?
अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं.
 
यूपी सरकार और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज, बैरंग लौटीं बॉर्डर पर खड़ी बसें
कांग्रेस ने कहा है कि नोएडा-गाजियाबाद में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए बसों का इंतजाम किया गया है लेकिन सरकार इसकी इजाजत नहीं दे रही. दूसरी ओर यूपी सरकार ने कहा है कि कांग्रेस की ओर से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं दिए गए,
 
भारतीय नेवी पर भी कोरोना वायरस का साया, टेस्ट में 21 नौसैनिक मिले पॉजिटिव
दैनिक यूपी कोरोना वायरस अपना पैर पसारता जा रहा है. हर क्षेत्र में इसके संक्रमण की रिपोर्ट आ रही है. भारतीय नौसेना के जवानों में भी इसके प्रसार का डर पैदा हो गया है. बताया जा रहा है कि नौसेना में 25 से अधिक कर्मियों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं और इनमें से 21 पॉजिटिव बताए जा रहे हैं
 
एनयूजेआई-डीजेए की मांग, नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर बनाए केंद्र सरकार
एनयूजेआई-डीजेए की मांग, नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर बनाए केंद्र सरकार नई दिल्ली। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया की राष्ट्रीय कार्य समिति की जयपुर बैठक में केंद्र सरकार से नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर बनाने की जोरदार मांग की गई। इस बैठक में एनयूजेआई के पूर्व अध्यक्ष रास बिहारी ने केंद्र सरकार से नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर बनाने की मांग करते हुए कहा कि इससे कानूनी तौर पर पत्रकार की परिभाषा तय हो सकेगी। उन्होंने कहा कि नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर बनने से सभी पत्रकारों का रिकॉर्ड बन जायेगा और किसी पत्रकार द्वारा फर्जीवाड़ा करने की सूरत में उसे बाहर निकाला जा सकेगा।
 
गोरखपुर के साथ-साथ पूर्वांचल के विकास का बैकबोन बनेगा लिंक एक्सप्रेसवे : योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर के साथ-साथ पूर्वांचल के विकास का बैकबोन बनेगा लिंक एक्सप्रेसवे : योगी आदित्यनाथ* • *मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के लिए जमीन देने वाले किसानों को सम्मानित किया* • *सीएम ने कहा - दो साल पहले गोरखपुर में एयर कनेक्टिविटी नहीं थी, आज 8 फ्लाइट उड़ रही हैं* • *मुख्यमंत्री ने आभार जताते हुए कहा कि जमीन देने वाले किसानों के पूर्वजों की आत्मा को भी शांति मिलेगी* • *योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज का हर व्यक्ति जब सकारात्मकता से आगे आएगा तो विकास होगा* *गोरखपुर, 18 जनवरी।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर को जोड़ने वाले लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन देने वाले किसानों को सम्मानित करते हुए कहा कि यह लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर के साथ-साथ पूर्वांचल के विकास का बैकबोन बनेगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण का कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है। इसी साल के आखिर में मुख्य मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2 साल पहले गोरखपुर में एयर कनेक्टिविटी तक नहीं थी, आज 8 हवाई जहाज यहां से उड़ान भर रहे हैं।
 
डीजेए चुनाव में थपलियाल अध्यक्ष एवं के पी मलिक महासचिव घोषित
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया से सम्बद्ध दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के चुनाव में खेल टुडे के संपादक राकेश थपलियाल को अध्यक्ष, "दैनिक भास्कर" के राजनीतिक संपादक के. पी. मलिक को 'महासचिव' और राष्ट्रीय समाचार के सम्पादक नरेश गुप्ता को कोषाध्यक्ष चुना गया है। उपाध्यक्ष पद पर उषा पाहवा, ज्ञानेंद्र सिंह, सुजान सिंह और पंकज कुमार यादव को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।
 
डिफेंस एक्सपो को लेकर चल रही है युद्धस्तर पर तैयारी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
डिफेंस एक्सपो को लेकर चल रही है युद्धस्तर पर तैयारी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *विगत ढाई वर्षों में हमने कई चुनौतियों को अवसरों में बदला* *डिफेंस मैनुफैक्चरिंग में निवेश को लेकर उत्तर प्रदेश की पॉलिसी देश के बेहतरीन पॉलिसी में से एक* *5 जनवरी, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डिफेंस एक्सपो उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित होने जा रहा है। जिसकी तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। इस आयोजन को हम कुशलतापूर्वक संपन्न करेंगे।
 
महाराष्ट्र के उलटफेर के पीछे जूनियर पवार की महत्वाकांछा या अज्ञात भय
आकलन महाराष्ट्र के उलटफेर के पीछे जूनियर पवार की महत्वाकांछा या अज्ञात भय महाराष्ट्र की सियासत में सबसे बड़े उलटफेर के बाद पवार का पावर गेम फिर से सुर्खियों में है। अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाकर जिस तरह से सुबह होते ही देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है उसे पवार का फिक्स गेम माना जा रहा है।
 
भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है अयोध्या का फैसला: योगी आदित्यनाथ
भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है अयोध्या का फैसला: योगी आदित्यनाथ* • *सभी लोग आपसी सद्भाव और सौहार्द बनाए रखें* • *मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत किया* • *अब अयोध्या देश और दुनिया में नई चमक और आभा के साथ नजर आएगी* *09 नवंबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि विवाद पर आये फैसले के बाद सभी लोग आपसी सद्भाव और सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने शीर्ष अदालत के फैसले को स्वीकारते हुए कहा कि इस फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि शांति, सौहार्द औऱ एकता बनाए रखने के लिए मैं सभी संस्थाओं औऱ संगठनों को ह्रदय से बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत के प्रति प्रेम रखने वालों ने इस फैसले को मुक्त कंठ से सराहा है। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत करने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि निश्चित ही ये फैसला बहुत कुछ संदेश दे रहा है। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने, किसी परिवार या किसी वर्ग, समुदाय या धर्म से उठकर जो फैसला दिया गया है और जिस प्रकार से इसे लोगों ने स्वीकारा है वह प्रशंसनीय है।
 
योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर किया कड़ा प्रहार, सात पीपीएस अधिकारियों को दी अनिवार्य सेवानिवृत्त*
योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर किया कड़ा प्रहार, सात पीपीएस अधिकारियों को दी अनिवार्य सेवानिवृत्त* • *दो वर्षों में 200 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को जबरन रिटायर कर चुकी है योगी सरकार* • *दो वर्षों में योगी सरकार ने 400 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों को निलंबन और डिमोशन जैसे दंड भी दिए गए* *7 नवंबर, लखनऊ।* उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी ओपी सिंह ने बड़ा एक्शन लेते हुए सात पीपीएस अधिकारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त दे दी है।
 
राहुल गांधी अभी भी राजनीति में इंटर्न - पंकज शंकर
राहुल गांधी अभी भी राजनीति में इंटर्न - पंकज शंकर पुत्र मोह में पार्टी की बलि दे रही सोनिया? नई दिल्ली। राहुल गांधी के पूर्व सहयोगी पंकज शंकर ने उनको लेकर एक टिप्पणी की जिसके बाद बवाल मच गया है। पंकज शंकर ने राहुल गांधी को राजनीति में नौसिखिया बताया है। उन्होंने कहा कि, राहुल 2004 से राजनीति में सक्रिय हुए थे और अभी 2019 चल रहा है। इन 15 वर्षों में राहुल गांधी ने कुछ नहीं सीखा वह अभी इंटर्नशिप ही कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ अमेठी से ही उनको हार का सामना करना पड़ा। राहुल गांधी अब तक राजनीति में प्रयोग ही कर रहे हैं। बता दें, पंकज शंकर काफी समय तक राहुल गांधी के साथ काम कर चुके हैं, एक समय में पंकज को उनका बहुत करीबी माना जाता था। रविवार को पंकज ने राहुल गांधी पर टिप्पणी कर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी का अभी राजनीति में इंटर्नशिप पीरियड ही चल रहा है। सोनिया गांधी के पुत्र मोह की वजह से कांग्रेस आज इस कगार पर पहुंच गई है, प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आने से कौन रोक रहा है। अभी कितने और प्रयोग करने बाकि हैं ?
 
वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *बीएचयू में आयोजित प्राचीन गुप्त साम्राज्य के शासकों पर केंद्रित द्विदिवसीय संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र को मुख्यमंत्री ने किया सम्बोधित* *योगी ने कहा - चंद्रगुप्त और स्कंदगुप्त की परम्परा को आगे बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने किया है* *योगी बोले- 2 हजार वर्षों से भारत के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है* *17 अक्टूबर, वाराणसी।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है। देश में मौजूद तीर्थ सिर्फ उपासना के केंद्र नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मक के भी केंद्र हैं। उन्होंने कहा कि जो समाज अपने अतीत के गौरवशाली क्षणों को भूल जाता है, उसके सामने त्रिशंकु जैसी स्थिति उतपन्न हो जाती है।
 
भाजपा चुनाव: प्रयागराज - कीडगंज मंडल में बस संगठन नियमों की चली
भाजपा चुनाव: प्रयागराज - कीडगंज मंडल में बस संगठन नियमों की चली दैनिक यूपी ब्यूरो।। प्रयागराज में भाजपा के कीडगंज मंडल में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बड़ी संख्या में नामांकन पत्र मिले हैं। मंडल चुनाव अधिकारी सुधांशु कुमार मिश्र ने निष्पक्ष चुनाव के लिए संगठन के नियमों को सख्ती से लागू किया है। इसकी वजह से बड़े नेताओं के नाम पर संगठन को धता बताने वाले कई नेताओं को झटका लगा है।
 
विपक्ष का रवैया दुर्योधन जैसा, विकास इनकी सोच में ही नहीं: योगी आदित्यनाथ*
विपक्ष का रवैया दुर्योधन जैसा, विकास इनकी सोच में ही नहीं: योगी आदित्यनाथ* *गांधी जयंती पर विधानमंडल के 36 घंटे का विशेष सत्र मुख्यमंत्री के भाषण से हुआ शुरू* • *सत्ता के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा ने सिर्फ समाज को बांटा : मुख्यमंत्री* • *कांग्रेस ने गांधी जी के नाम का इस्तेमाल सिर्फ सत्ता की सीढ़ी के रूप में किया: मुख्यमंत्री* *2 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा निर्धारित सतत विकास लक्ष्य विजन 2030 के 16 गोल उत्तर प्रदेश में लागू हुए हैं, इस पर समान रूप से कार्य शुरु हो गया है।
 
कश्मीरी छात्रों को योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा भरोसा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीरी छात्र-छात्राओं को सुविधा और सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि हम एक दूसरे से संवाद कर उनके अनुभव को शेयर करके बहुत कुछ सीख सकते है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा अगर कश्मीरी छात्रों की स्कॉलरशिप और उनकी फीस को लेकर कोई भी दिक्कत आती है तो राज्य सरकार इसकी व्यवस्था करेगी।
 
हमीरपुर विधानसभा सीट भाजपा ने जीती
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत हुई है। सदर विधानसभा से भाजपा के युवराज सिंह ने 17 हजार से अधिक मतों से सपा को मात दी है। बसपा के नौशाद अली को तीसरे और कांग्रेस को पहले की ही तरह फिर से चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा है
 
previous123456789...6162next

CopyRight 2016 DanikUp.com