Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  

हमारा प्रदेश

सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो
इटावा यूपी के इटावा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक पुलिसकर्मी समाजवादी पार्टी की टोपी लगाकर डीएम कार्यालय पहुंच गया। इतना ही नहीं यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग वाली तख्ती लटकाए डीएम कार्यालय पहुंचे इस पीएसी जवान को गेट पर ही रोक लिया गया। जानकारी के अनुसार कई गंभीर आरोप लगाते हुए सिपाही ने डीएम से योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर दी। मामले के सामने आते की सिपाही के खिलाफ अनुशासनहीनता को लेकर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। शुक्रवार दोपहर इटावा कचहरी में उस समय हडक़ंप मच गया, जब पीएसी में तैनात सिपाही मुनेश यादव सरकारी वर्दी में सपा की टोपी लगाकर डीएम से यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने पहुंच गया। इटावा निवासी मुनेश नोएडा पीएसी बटालियन में तैनात है। इस मामले से पूरे जिले सहित सूबे में हडक़ंप मच गया है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल होते ही तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं भी आने लगी है।
 
सीएम मनोहर ने की जिला परिषदों को और अधिक कार्य हस्तांतरित करने की घोषणा
नई दिल्ली हरियाणा में पंचायती राज संस्थानों को और अधिक सुदृढ़ करने, शक्तियों के हस्तांरण के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाने और राज्य की विकास प्रक्रिया में उनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज जिला परिषदों को और अधिक कार्य हस्तांतरित करने की घोषणा की।
 
भाजपा को नए साल में मिलेगा नया अध्यक्ष
नई दिल्ली मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गृहमंत्री बने अमित शाह आगामी विधानसभा चुनावों और पार्टी के संगठन चुनाव पूरे होने तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहने वाले है। हालांकि भाजपा का संविधान एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत की बात करता है लेकिन चूँकि इस वर्ष अक्तूबरनव ंबर तक महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और हरियाणा विधानसभा के चुनाव होने हैं इस कारण अमित शाह को अध्यक्ष पद पर बनाए रखने की पार्टी में आम सहमति है।
 
19 जून को राहुल गांधी का जन्मदिन पूरे हरियाणा में मनाएगी कांग्रेस : तंवर
गुरुग्राम कांग्रेस कार्यकारिणी, पदाधिकारियों, पिछले विधान सभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार, एवं वरिष्ठ नेताओं की प्रदेशस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का झूठ चल गया और लोग अब अपने फैसले पर पछताने भी लग गए हैं।
 
मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद डिह्रश्वटी कमीश्नरों ने की कार्रवाई हादसा के बाद पंजाब में बंद किए गए 45 खुले बोरवेल
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह द्वारा राज्य में सभी खुले बोरवेलों को बंद करने के दिए आदेशों के कुछ घंटों के अंदर ही ऐसे 45 बोरवेल बंद कर दिए गए हैं जिससे भविष्य में किसी दुखद घटना को पुन: घटित होने से रोका जा सके। सुनाम के नज़दीक एक बोरवेल में 108 घंटे अंदर रहने के कारण दो वर्ष के लडक़े की मौत हो गई थी।
 
इसी सत्र में संसद में पेश किया जा सकता है तीन तलाक विधेयक
नई दिल्ली केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सरकार ने तीन तलाक विधेयक को मंजूरी दे दी है और इसी सत्र में इसे संसद में पेश किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार राज्यसभा भी इस विधेयक का समर्थन करेगी और वहां भी विधेयक पारित होगा। ज्ञात रहे कि पिछले हफ्ते ही केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि फौरी तीन तलाक की प्रथा पर पाबंदी लगाने के लिए सरकार संसद में फिर से विधेयक लाएगी। दरअसल, पिछले महीने 16वीं लोकसभा के भंग होने के साथ ही फौरी तीन तलाक पर पाबंदी लगाने वाले विधेयक की मियाद समाप्त हो गई थी, क्योंकि यह संसद में पारित नहीं हुआ और राज्यसभा में लंबित रह गया था।
 
योग दिवस के बहाने कार्यकर्ताओं को लामबंद करेंगे शाह
नई दिल्ली हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ गई है। जिसके चलते पार्टी हाईकमान फिर से हरियाणा की रूख करेगी जिसकी शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह योग दिवस से करेंगे। अमित शाह योग दिवस पर रोहतक आ रहे हैं। शाह का यह दौरा भले ही योग दिवस के अवसर पर हो रहा है लेकिन इसके कई राजनीतिक मायने हैं और भाजपा एक बार फिर से विधानसभा चुनाव की शुरुआत रोहतक से करने जा रही है।
 
अहम स्कीमों की समीक्षा और संशोधन के लिए सलाहकारी ग्रुपों की घोषणा
चंडीगढ़ पंजाब सरकार के महत्वपूर्ण प्रोग्रामों और स्कीमों की प्रगति की समीक्षा करने और इनमें ज़रूरी बदलाव के लिए सलाहकारी ग्रुपों का गठन करने का हुक्म देने के एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने शहरी कायाकल्प एवं सुधार प्रोग्रामों में सुधार लाने और नशा विरोधी मुहिम का मोर्चा संभाला है।
 
कभी-कभी जीतते नही लेकिन सीखते है बहुत- अखिलेश यादव
लखनऊ। लोकसभा चुनाव के बाद बसपा से गठबंधन टूटने पर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इंजीनियरिंग का एक छात्र होने के नाते प्रयोग किया था. यह जरूरी नहीं कि प्रयोग सफल हो. ईद के मौके पर ऐशबाग स्थित ईदगाह पर लोगों को मुबारकबाद देने पहुंचे अखिलेश ने मीडिया से बातचीत में ये बात कही। गठबंधन टूटने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मायावती जी के लिए जो बात मैंने पहले दिन कही थी कि उनका सम्मान हमारा है, आज भी अपनी वहीं बात कहता हूं. अगर अब रास्ते खुले हैं तो आने वाले उपचुनावों में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करके आगे की रणनीति पर चर्चा करूंगा. इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं, प्रयोग किया था जरूरी नहीं कि हर एक प्रयोग सफल हो। उन्होंने कहा कि जब आप कुछ नया करते हैं तो भले ही सफलता न मिले, लेकिन काफी कुछ सीखने को मिलता है।
 
सैफई में मुलायम ने बुलाई परिवार की मीटिंग, शिवपाल की वापसी पर हो सकता है विचार
लखनऊ। इस बार के लोकसभा चुनाव में बुरी हार के बाद कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश से नाराज हैं. मुलायम का मानना है कि पार्टी की यह स्थिति पुराने नेताओं को किनारे किए जाने से हुई है. एक वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने इस सिलसिले में पैतृक गांव सैफई में परिवार की बैठक बुलाई है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में शिवपाल यादव की ‘घर वापसी’ पर गंभीर चर्चा हो सकती है।
 
नीतीश कुमार को मिला महागठबंधन में शामिल होने का न्योता
पटना भाजपा के साथ चल रही अनबन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लालू प्रसाद यादव ने महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है। लोकसभा चुनाव में खाता खोलने में नाकाम रही लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने नीतीश कुमार को महागठबंधन में वापस आने का न्योता दिया है। नीतीश कुमार साल 2017 में महागठबंधन से अलग हो गए थे। यह औपचारिक न्योता राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने पटना में दिया।
 
अमन-भाईचारे का संदेश देती है ईद : जयकुंवार
समालखात्नईद के अवसर पर समाजसेवी जयकुंवार बिट्टू पहलवान ने हलके के विभिन्न मुस्लिम बहुल गांवों का दौरा कर मुस्लिम समाज को ईद की मुबारक दी। इस दौरान उन्होंने युवाओं को पैंट शर्ट वितरित की जबकि समालखा गांव में एक मुस्लिम कन्या के विवाह में भी आर्थिक सहयोग किया। गांवों में बिट्टू पहलवान का लोगों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। जयकुंवार बिट्टू पहलवान ने कहा कि ईद आपसी भाईचारे और अमन का त्यौहार है। ये हमें स्नेह-प्रेम के साथ मिलकर रहने की सीख देती है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा करना ही उनका उनका धर्म है और इसी को ध्येय बनाकर लोगों की सेवा में हमेशा ही तत्पर रहते हैं। लोग अपनी समस्याओं को लेकर कभी भी उनसे मिल सकते हैं। बिट्टू ने कहा कि समाजसेवा के लिए राजनीति शक्ति का होना भी आवश्यक है। अगर हलके की जनता ने उन्हें विधायक बनाया तो यहां विकास की कमी नहीं आने दी जाएगी। लोगों के बीच में उनके सुख-दुख में रहूंगा। इस अवसर पर नवाब, कमरूद्वीन, इस्लाम, उस्मान, शहजाद, फिरोज खान, शाह आलम, नफा, आजाद बैनीवाल, कृष्ण बैनीवाल आदि मौजूद थे।
 
प्रशासनिक सचिवों को निर्देश विकास कार्यों में तेजी लाए
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विभिन्न विभागों के प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए हैं कि वे मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाएं ताकि उन्हें जल्द से जल्द पूरा करके लोगों को त्वरित सेवाएं मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि अगले तीन माह के दौरान लम्बित पड़े कार्यो को जल्द से जल्द निपटाएं। मुख्यमंत्री कल देर सायं यहां विभिन्न विभागों, जिनमें आबकारी एवं कराधान विभाग, वास्तुकार एवं संग्रहालय, अभिलेखागार, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन, लोक निर्माण विभाग और शिक्षा विभाग थे, से सम्बन्धित की गई घोषणाओं के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) मंत्री राव नरबीर सिंह भी उपस्थित थे।
 
बोले हरियाणा के मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ किसानों को जोखिम-फ्री बनाने की दिशा में पहल करने वाला पहला राज्य
चंडीगढ़ हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि किसानों को जोखिम-फ्र ी बनाने की दिशा में पहल करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए गत वर्ष फसलों की आगजनी को प्राकृतिक आपदा श्रेणी में शामिल किया गया था और अब नहर टूटने या ओवर-फ्लो के कारण होने वाले फसलों के नुकसान की भरपाई भी की जाएगी। इसके अलावा, बाढ़ से अगर किसी किसान का नलकूप खराब हो जाता है, तो इसके लिए भी सरकार शीघ्र ही एक नीति बनाएगी।
 
पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्द सिंह ने किसानों दिलाया भरोसा किसानों को आठ घंटे बिजली की सह्रश्वलाई देने का भरोसा
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने 13 जून से धान के शुरू हो रहे सीजन के दौरान किसानों को रोज़मर्रा की आठ घंटे बिजली सह्रश्वलाई मुहैया कराने का भरोसा दिया है और इसके साथ ही उन्होंने खपतकारों की अन्य सभी श्रेणियों को भी 24 घंटे बिजली सह्रश्वलाई देने का वायदा किया है। गर्मी और धान के सीजन के दौरान बिजली सह्रश्वलाई संबंधी पॉवर कंपनियाँ पी.एस.पी.सी.एल. और पी.एस.टी. सी.एल के प्रबंधों सम्बन्धी एक मीटिंग के दौरान जायज़ा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार मानक बिजली सह्रश्वलाई मुहैया कराने के लिए वचनबद्ध है।
 
अजीत डोभाल ने पदभार ग्रहण किया
नई दिल्ली > राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सोमवार को अगले 5 साल के लिए पद ग्रहण कर लिया। उन्हें सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। डोभाल 1968 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपना अधिकांश समय आईबी में काम करते हुए बिताया। वे आईबी प्रमुख भी रहे हैं। उन्होंने छह साल पाकिस्तान में बिताए हैं। वे पहले पुलिस अधिकारी हैं जिन्हें 1988 में कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। डोभाल को पंजाब और श्रीनगर में आतंकियों के खिलाफ मजबूत कार्रवाई करने के लिए भी जाना जाता है।
 
किशन ठाकुर ने राजनाथ को दी पुनत्न: रक्षामंत्री बनने पर बधाई
फरीदाबाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में पुन: रक्षामंत्री बने राजनाथ सिंह का भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ठाकु र किशन सिंह ने अपने बुजुर्गों व समर्थकों के साथ दिल्ली स्थित निवास पर जाकर उन्हें बधाई दी और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान ठाकुर किशन सिंह के 103 वर्षीय मामा हरचंदी भी मुख्य रूप से मौजूद रहे, जिन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बधाई देते हुए उन्हें इसी प्रकार देश की सेवा करने का आर्शीवाद दिया।
 
वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने जताया किसानों और जवानों के हित में फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री का आभार
चंडीगढ़ हरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने केन्द्र में नई सरकार के गठन के तुरंत बाद हुई पहली कैबिनेट बैठक में देश के करोड़ों किसानों और जवानों के हित में निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने कहा कि कैबिनेट की पहली ही बैठक में जनहित के निर्णय लेकर प्रधानमंत्री ने साबित कर दिया है कि यह सरकार हर वह वादा पूरा करेगी जो चुनाव के समय जनता से किया था।
 
कैह्रश्वटन मेरे बड़े, हमेशा उनके साथ खड़ा हूं : नवजोत सिद्घू
चंडीगढ़ पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने तल्ख बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते है। लेकिन कांग्रेस की पराजय और पंजाब के सीएम अमरिंदर के साथ अनबन के बाद अब उनके सुर बदले-बदले से लग रहे हैं। चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रें स करते हुए सिद्धू ने कहा कि कैह्रश्वटन मेरे बड़े हैं और मैं हमेशा उनके साथ खड़ा हूं।
 
बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल सांसदों का मंत्रिमंडल में चयन प्रधानमंत्री के अधिकार क्षेत्र मे
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केन्द्र में 1971 के बाद पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने वाली पार्टी बन गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में न केवल पूर्ण बहुमत के आंकड़ें को पार किया है बल्कि वर्ष 2014 के अपने पूर्ण बहुमत के रिकार्ड को तोड़ते हुए अधिक सीटें प्राप्त की हैं। यह करिश्मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव हुआ है। मुख्यमंत्री आज हरियाणा भवन, नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ समारोह में जाने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। हरियाणा से तीन सांसदों को केन्द्रीय मंत्रीमण्डल में शामिल किए जाने की संभावनाओं के बारे पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के अधिकार क्षेत्र में आता है, इस बारे में वे कुछ नहीं कह सकते। इस अवसर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा और नव निर्वाचित सांसद नायब सैनी भी उपस्थित थे।
 
previous123456789...9697next

CopyRight 2016 DanikUp.com