Breaking News
HACKED BY HARSHA  |   प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |  

हमारा प्रदेश

24 साल बाद एक मंच पर दिखे माया-मुलायम
मैनपुरी उत्तर प्रदेश में 24 साल बाद सपा नेता मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक मंच पर नजर आए। मैनपुरी में दोनों दलों की संयुक्त रैली में मायावती ने मुलायम के लिए प्रचार किया। मायावती ने कहा- मुलायम सिंह जी असली, वास्तविक हैं। वे भाजपा की तरह नकली या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह फर्जी रूप से पिछड़े वर्ग के नहीं हैं। मुलायम को मैनपुर में आप रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जिताएं।
 
मथुरा में रालोद प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह के लिए दुष्यंत ने मांगे वोट बृजभूमि में उतरी रिश्तों पर चढ़ी ‘दुश्मनी’ की धूल
चंडीगढ़ तीस से भी अधिक बरसों से चली आ रही स्व़ चौ़ चरण सिंह और स्व. चौ. देवीलाल के कुनबों के बीच की ‘राजनीतिक दुश्मनी’ अब खत्म होती दिख रही है। दशकों के बाद दोनों के पोतों ने बृजभूमि में एक मंच पर आकर इसकी शुरुआत कर दी।
 
शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सपा में शामिल, राजनाथ के खिलाफ होंगी मैदान में
नई दिल्ली > भाजपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की नेता डिम्पल यादव से मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद डिम्पल की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कई दिनों से पूनम सिन्हा के एसपी में शामिल होने की चर्चा थी। पूनम सिन्हा के सपा में शामिल होने के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने उन्हें लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पूनम सिन्हा भाजपा के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह को टक्कर देंगी। पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ में नामांकन दाखिल करेंगी।
 
लखनऊ में रोड शो के बाद राजनाथ ने किया नामांकन
लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक रोड शो किया। इस रोड शो में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए। राजनाथ के रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हुए, क्योंकि चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। हालांकि, डिह्रश्वटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व योगी सरकार के कई मंत्री इस रोड शो में मौजूद रहे। इससे पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अटल जी के सपनों को पूरा करने जा रहा हूं। गौरतलब है कि, लखनऊ लोकसभा सीट पर 5वें चरण में मतदान होगा। यह सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। सन 1991 से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है। 90 के दशक में अटल बिहारी वाजपेयी ने जीत का जो सिलसिला शुरू किया वह अब तक जारी है।
 
स्मृति ईरानी ने अमेठी में रोड शो के बाद भरा पर्चा
अमेठी (उत्तर प्रदेश) केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने गुरुवार को नामांकन किया. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने रोडशो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे।
 
राहुल गांधी ने अमेठी से भी किया नामांकन
अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनके पति राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज तक तीन किलोमीटर का रोड शो किया।
 
कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह ने जिला न्यायालय में वकीलों से की मुलाकात
नोएडा/ग्रेटर नोएडा कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह ने बुधवार को नोएडा व दादरी में जनसंपर्क कर जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। मंगलवार को डॉ. अरविंद ने प्रेस वार्ता कर अपना चुनावी घोषणापत्र भी जारी किया था जिसमे उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के विकास के सतरा मुद्दों को शामिल किया।
 
योगी ने सेना को ‘मोदी जी की सेना’ करार देने पर विवाद विपक्ष ने बोला हमला, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद का मुद्दा गर्म है ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान ने भूचाल ला दिया है। दरअसल, सीएम योगी ने गाजियाबाद में एक चुनावी सभा में भाजपा के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ करार दिया।
 
प्रियंका का फैजाबाद से अयोध्या तक 47 किमी का रोड शो
अयोध्या कांग्रेस की स्टार प्रचारक, महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की पभ्र ारी पिय्र कं ा गाधं ी वाड्रा का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान जोरो पर है। उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को यहां निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे, लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं जा सके।
 
न्यूनतम आय योजना से गरीबी मिटाने की शुरुआत होगी : डॉ. अरविंद सिंह
नॉएडा/ग्रेटर नॉएडात्नकांग्रेस पार्टी के लोक सभा प्रत्याशी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्र ेंस के दौरान बताया कि वर्तमान सरकार की वजह से पिछले पांच सालों में हिंदुस्तान की जनता को बहुत ही मुश्किलें झेलनी पड़ी है जिसके चलते अब कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि न्यूनतम आय योजना के तहत हिंदुस्तान के गरीब लोगों को न्याय देंगे। हमे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि यह दुनिया की पहली और एक एतिहासिक योजना है जिसे आज तक किसी भी देश ने नही लागू किया है। इस योजना के तहत जिन परिवारों की न्यूनतम सालाना आय 72 हजार से कम होगी उसे कांग्रेस पार्टी पूरा करेगी और सीधे परिवार के अकाउंट में देगी। इस योजना से लगभग 5 करोड़ परिवारों को और 25 करोड़ लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि अगर वह नोएडा से जीतते हैं तो नोएडा में विकास के स्तर से महिलाओं की सुरक्षा पर फोकस रहेंगे जिसमे उनकी सुरक्षा के लिए पूरे गौतमबुद्ध नगर में सीसीटीवी कैमरे क्षेत्र की सभी सडक़ों पर लगाए जाएंगे साथ ही गौतमबुद्ध नगर के अंदर जितनी भी पुलिस चौकी या थाने हैं वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जिससे पुलिस वालों की कार्यशैली पर नजर रखी जा सके।
 
मुरली मनोहर का टिकट कटा जयप्रदा भाजपा में हुईं शामिल
नई दिल्ली भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इनमें उत्तर प्रदेश के 29 और प. बंगाल के 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने कानपुर से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह सत्यदेव पचौरी को उतारा गया है।
 
कैराना लोकसभा सीट से भाजपा की मृगांका सिंह का टिकट कटने पर समर्थको में नाराजगी
लखनऊ। कैराना लोकसभा सीट पर मृगांका सिंह को टिकट नहीं दिए जाने पर नाराज उनके समर्थकों ने महापंचायत की। महापंचायत में स्वर्गीय हुकुम सिंह की पुत्री मृगांका सिंह को बीजेपी से टिकट देने या फिर निर्दलीय उम्मीदवार बनाने की मांग की जा रही है।
 
नाव के बाद अब ट्रेन से पार्टी का प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी
लखनऊ। कांग्रेस की खोई हुई जमीन तलाशने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बोट यात्रा के बाद अब ट्रेन यात्रा करेंगी। इसके जरिए प्रियंका लोकसभा चुनाव प्रचार करेंगी। इससे पहले उन्होंने प्रयागराज से वाराणसी तक बोट से गंगा यात्रा की थी।
 
दलित बस्ती में भीषण आग से 32 परिवारो के 71 रिहायसी झोपडि़या जलकर राख, 20 पशुओ की मौत, एक व्यक्ति झुलसा
गाजीपुर। भांवरकोल थाना क्षेत्र के बसनिया गांव की दलित बस्ती में रविवार को भरी दुपहरी में हुई अगलगी घटना में कुल 32 परिवारों की कुल 71 रिहायसी झोपड़ियां में रखा सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। अगलगी की इस घटना में कुल 19 बकरियां जलमरी वहीं एक भैंस भी झुलस गयी।
 
पुराने चेहरो की जगह अब नये चेहरो पर भरोसा कर रही है बसपा सुप्रीमो मायावती
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती 2019 के लोकसभा चुनाव में एक-एक कदम फूंक-‍फूंक कर रख रही है। वह 2014 के प्रत्‍याशियो के जगह पर अब नये चेहरे देकर कार्यकर्ताओं में नया जोश भर रही है।
 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने थामा कांग्रेस का हाथ
वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की बहू अमृता पांडे ने शनिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उनको पार्टी में शामिल कराया। अमृता ने कहा- “प्रियंका के आने से युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। प्रियंका के जोश को देखकर कांग्रेस में शामिल हो रही हूं। पूरे परिवार का आशीर्वाद है। सरोजा पैलेस में आयोजित कार्यकर्ता समागम कार्यक्रम में पहुंचीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के भाई की बहू अमृता पांडे ने मीडिया से बातचीत में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि वह स्वयं की इच्छा से कांग्रेस जॉइन कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह मिर्जापुर से कांग्रेस विधायक ललितेशपति और प्रियंका गांधी से काफी प्रेरित हैं। यह पूछे जाने पर कि उनके इस फैसले से पारिवारिक मतभेद हो तो उनक कहना था कि ऐसा कुछ भी नही है। प्रियंका के आने से कांग्रेस में नई ऊर्जा आई है।
 
गंगा-जमुनी तहजीब आई सामने, बाबरी मस्जिद व राम मंदिर पक्षकार इकबाल अंसारी व महंत धर्मदास ने अबीर-गुलाल से खेली होली
लखनऊ। अयोध्‍या राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच होली पर्व पर अयोध्या से गंगा-जमुनी तहजीब को बयां करती तस्वीर सामने आई है। बुधवार को यहां गले-शिकवे भुलाकर मंदिर-मस्जिद पक्षकारों ने एक साथ होली खेली।
 
मिर्जापुर: विकास हकीकत से कोसो दूर- प्रियंका गांधी
मिर्जापुर। प्रियंका गांधी मंगलवार सुबह 11.37 बजे विंध्याचल मंदिर के दर्शन करने गईं। सीता मंदिर में पं. हरि प्रसाद मिश्र शास्त्री ने प्रियंका गांधी को माता सीता का दर्शन पूजन कराया।
 
गाजीपुर: पत्रकार प्रेस परिषद के जिलाध्यक्ष बने केके
गाजीपुर। जिले के वरिष्ठ पत्रकार कृपा कृष्ण “केके” को पत्रकार प्रेस परिषद का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। पत्रकार प्रेस परिषद की प्रदेश कमेटी ने पत्र जारी कर कृपा कृष्ण “केके” को संगठन के जिला अध्यक्ष नियुक्त किया।
 
चंदौली: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय कांग्रेस में होंगी शामिल, कहा बीजेपी ने ब्राह्मण समाज को ठगा
चंदौली। सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय पर प्रदेश में अधिक से अधिक भाजपा के प्रत्याशी जीताने की जिम्मेदारी है, लेकिन वह खुद अपना घर नहीं बचा पा रहे हैं।
 
previous123456789...9394next

CopyRight 2016 DanikUp.com