Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

हमारा प्रदेश

काशी का हो रहा है कायाकल्प, शीघ्र पूरी होंगी 25 बड़ी परियोजनाएं : योगी आदित्यनाथ*
काशी का हो रहा है कायाकल्प, शीघ्र पूरी होंगी 25 बड़ी परियोजनाएं : योगी आदित्यनाथ* *मुख्यमंत्री योगी ने सर्किट हाउस में की विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा* *योगी ने कहा - काशी को स्वच्छता में नंबर एक बनाने के लिए दीपवाली तक चलाएं विशेष अभियान* *अभियान में घाट, सड़क, पार्क और खाली जमीनों को भी शामिल करें* *30 अक्टूबर तक गड्ढा मुक्त होनी चाहिए प्रदेश की सड़कें* *17 अक्टूबर, वाराणसी।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार काशी के कायाकल्प के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया था उनमें से 13 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं।
 
सत्ता के लिए विपक्ष को देशहित की भी चिंता नहीं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
सत्ता के लिए विपक्ष को देशहित की भी चिंता नहीं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *चुनावी जनसभाओं में विपक्ष पर आक्रामक हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *योगी ने कहा – विपक्ष को सत्ता सेवा के लिए नहीं, बल्कि लूट के लिए चाहिए* *हमारी सरकार में न अपराधी बचेंगे, न ही भ्रष्टाचारी : योगी आदित्यनाथ* *16 अक्टूबर, बहराइच/मऊ।* प्रदेश में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के हो रहे उप - चुनाव की जनसभाओं को संबोधित करते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया
 
चालान काटना नहीं बल्कि जागरूकता फैलाना पुलिस का लक्ष्य: योगी आदित्यनाथ*
चालान काटना नहीं बल्कि जागरूकता फैलाना पुलिस का लक्ष्य: योगी आदित्यनाथ* • *मुख्यमंत्री ने फ्लैग ऑफ कर किया सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ* • *शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्ति का लाइसेंस निरस्त करने के साथ उसका वाहन भी ज़ब्त कर लें* • *सड़क हादसों के कारण उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मौतें चिंता का विषय* • *आमजन की सहभागिता के बिना इस प्रकार के कार्यक्रम सफल नहीं हो सकते* *16 अक्टूबर, लखनऊ।* मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस चालान काटने को लक्ष्य न बनाए बल्कि वाहन चालकों को जागरूक करना उनकी जिम्मेदारी है। सीएम योगी ने कहा कि कोई व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाए तो उसके लाइसेंस के साथ वाहन भी जब्त कर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि उतर प्रदेश में सड़क हादसों में सबसे अधिक मौतें होती हैं, यह चिंतनीय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर यह बातें कहीं।
 
महिला कल्याण की योजनाओं की निगरानी करेंगी महिला नोडल अधिकारी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
महिला कल्याण की योजनाओं की निगरानी करेंगी महिला नोडल अधिकारी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *महिलाओं के विकास के संबंध में विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश* • *योजनाओं के बारे में जागरुक करने के साथ लेंगी फीडबैक* • *हर जिले में तीन दिन तक रहेगी तीन सदस्यीय महिला नोडल अधिकारियों की टीम* • *25 अक्टूबर से पहले देंगी सुझाव सहित फीडबैक की विस्तृत रिपोर्ट* *15 अक्टूबर,लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महिलाओं से जुड़ी शासन की योजनाओं को लेकर सभी नामित महिला नोडल अधिकारी अपने-अपने जनपदों में जाएं और योजनाओं की समीक्षा करें।
 
कांग्रेस नेत्री राजकुमारी रत्ना सिंह हुईं भाजपा में शामिल*
अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करने वाली कांग्रेस को कार्यकर्ता तक नहीं मिलेंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *कांग्रेस नेत्री राजकुमारी रत्ना सिंह हुईं भाजपा में शामिल* *चित्रकूट में बोले योगी- यहां बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे* *15 अक्टूबर, प्रतापगढ़, चित्रकूट।* कांग्रेस कश्मीर के लिए कलंक बनी अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है। ऐसी स्थिति में कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति कांग्रेस पार्टी को कार्यकर्ता तक नहीं मिलेंगे। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो रही राजकुमारी रत्ना सिंह और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए कही।
 
कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति और न ही नीयत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति और न ही नीयत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* • *कांग्रेस-एनसीपी अपने परिवार के लिए चलने वाली पार्टियां हैं* • *महाराष्ट्र सरकार ने जय जवान के नारे को सार्थक किया है* • *महाराष्ट्र की धरती पर राहुल गांधी का पांव पड़ने का मतलब कांग्रेस और एनसीपी की हार सुनिश्चित होना* *14 अक्टूबर, लोनावला/नासिक*। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के अपने चुनावी दौरे पर कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी अपने परिवार के लिए चलने वाली पार्टियां हैं।
 
गो-संरक्षण को लेकर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, महराजगंज के जिलाधिकारी समेत 5 अधिकारी सस्पेंड*
गो-संरक्षण को लेकर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, महराजगंज के जिलाधिकारी समेत 5 अधिकारी सस्पेंड* *सरकारी कागजों में गोवंश की संख्या 2500, स्थलीय निरीक्षण में मिले 954* *अधिकारियों ने गैरकानूनी तरीके से लीज पर दे दी गो-सदन की 328 एकड़ भूमि* *14 अक्टूबर, लखनऊ।* गोवंश संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संवेदनशीलता एवं प्रतिबद्धता जगजाहिर है। योगी को गोसंरक्षण में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है। इस बात की तस्दीक सोमवार को उस वक्त हो गई, जब उन्होंने गो-संरक्षण में लापरवाही बरतने वाले जनपद महाराजगंज के जिलाधिकारी समेत 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया। इस बात की जानकारी यहां लोकभवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दी।
 
मुख्यमंत्री योगी की किसानों से अपील, खेत में न जलाएं पराली*
योगी की किसानों से अपील, खेत में न जलाएं पराली* *अभियान चलाकर किसानों को जागरुक करें अधिकारी, उचित तकनीक के बारे में भी बताएं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *प्रकृति संरक्षण हमारी परंपरा, हम ही कर सकते हैं दुनिया की अगुवाई* *14 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों से अपील की है कि वह फसल काटने के बाद उसके अपशिष्ट (पराली) को खेत में न जलाएं। पराली जलाने से भूसे के रूप में आप न केवल बेजुबान जानवरों का हक मारते हैं, बल्कि पराली के साथ ही मिट्टी में मौजूद करोड़ों की संख्या में मित्र बैक्टीरिया और फंफूद जल जाते हैं। इस तरह से इससे पर्यावरण और खेत की उर्वरा शक्ति को स्थाई क्षति पहुंचती है। सम्बंधित विभाग मिलकर किसानों को इस बाबत जागरुक करें। किसानों में उस तकनीक को लोकप्रिय करें, जिससे पराली जलाने की जगह आसानी से उसको जैविक खाद में बदला जा सके। मुख्यमंत्री योगी सोमवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नेशनल क्लिन एयर प्रोग्राम विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण भारत की परंपरा रही है। लिहाजा हम ही इसका नेतृत्व भी कर सकते हैं। प्रकृति का जरूरत से अधिक दोहन होने पर हम खुद प्रकृति के कोप के शिकार हो जाएंगे। हाल के वर्षों में यह हुआ है। यही वजह है कि पर्यावरण प्रदूषण गंभीर वैश्विक समस्या बनकर उभरा है।
 
कांग्रेस और एनसीपी की जब्त होगी जमानत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
कांग्रेस और एनसीपी की जब्त होगी जमानत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *महाराष्ट्र की चुनावी रैली में योगी ने कहा- राहुल गांधी के कदम पड़ते ही भाजपा गठबंधन की जीत सुनिश्चित* *महाराष्ट्र में आज सुरक्षा का माहौल ऐसा है कि डी कंपनी के गुर्गे मारे-मारे फिर रहे हैं* *13 अक्टूबर, यवतमाल, हिंगोली, लातूर।* भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के अपने चुनावी दौरे पर आक्रामक अंदाज में राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी महाराष्ट्र आ चुके हंक अब कांग्रेस और एनसीपी की जमानत जरूर जब्त होगी। ऐसी मान्यता है कि राहुल गांधी जहां जाते हैं, वहां कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाती है।
 
रणछोड़’ हैं राहुल, संकट में देश के लिए नही खड़े हो सकते : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
10 अक्टूबर, जलगांव/कोलबा/परभनी/कांदीवली ईस्ट (महाराष्ट्र)*। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए पहले दिन धुआंधार चार सभाएं की। अपने आक्रामक अंदाज में उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्ट्र में बाढ़ आई तो राहुल गांधी देखने तक नहीं आये। उनको पता है कि महाराष्ट्र में चुनावी नतीजे क्या होंगे इसलिए विदेश यात्रा पर हैं। देश में अगर संकट आएगा, तो राहुल गांधी खड़े नहीं होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र के परभनी, जलगांव, कोलबा, कांदीवली ईस्ट में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चेहरा उजागर हो गया है। कांग्रेस ने अपनी हार कबूल कर ली है, जिससे राहुल गांधी रण छोड़ कर भाग खड़े हुए हैं। यही नहीं राहुल ने प्रचार से ही किनारा कर लिया है। पिछले 70 साल से लोगों को छल रही कांग्रेस का वोट बैंक समाप्त हो रहा है। योगी ने कहा कि भाजपा के लिए देशहित महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर जहां खुशहाली का मार्ग प्रशस्त किया है, वहीं कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। कांग्रेस को तीन तलाक में वोट बैंक नजर आता था, जिससे पिछले 70 साल से इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए कोई कानून नहीं बनाया। तीन तलाक की कुप्रथा से महिलाएं पीड़ित थी, उनका उत्पीड़न हो रहा था। तीन तलाक पर भाजपा ने करारा वार किया, कानून बनाया। इस कुप्रथा को खत्म करने लिए पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दे रहा है, लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। इससे कांग्रेस का चेहरा उजागर हो गया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने भ्रष्टाचार किया। जिससे लोगों ने यहां से पलायन शुरू कर दिया था। महाराष्ट्र का विकास कार्य बाधित था। लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद महाराष्ट्र में फणनवीस सरकार तेजी से विकास कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का रिश्ता बहुत गहरा है। छत्रपति शिवाजी ने औरंगजेब को ललकारा था। भाजपा सरकार में विकास कार्य हो रहे हैं।
 
थाईलैंड, इंडोनेशिया और श्रीलंका के कलाकार दीपावली पर करेंगे कला प्रदर्शन*
थाईलैंड, इंडोनेशिया और श्रीलंका के कलाकार दीपावली पर करेंगे कला प्रदर्शन* *राम, अयोध्या और दीपावली पर लखनऊ एवं अयोध्या में लगाए जाएंगे 38 चित्र* *पहली बार आयोजित किया गया है अंतर्राष्ट्रीय रामायण चित्रकला शिविर* *अक्टूबर, लखनऊ*। इस बार योगी सरकार दीपावली पर लखनऊ और अयोध्या में भव्य रचनाकार शिविर का आयोजन कर रही है जिसमें थाईलैंड, इंडोनेशिया और श्रीलंका के कलाकार भारतीय कलाकारों के साथ मिलकर विशाल प्रदर्शनी में अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है जब विदेशों से आये कलाकार राम, अयोध्या और दीपावली पर चित्र बना अपने अपने देशों की संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही फिलीपींस, नेपाल, इण्डोनेशिया और श्रीलंका समेत चार देशों की रामलीओं की प्रस्तुति भी होगी। आगामी 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक लखनऊ और 26 अक्टूबर को अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय रामायण चित्रकला शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें थाईलैण्ड से 5, इंडोनेशिया से 2, श्रीलंका से 2 और भारत से 10 रचनाकार भाग लेंगे और अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इन चित्रकारों द्वारा अयोध्या, राम एवं दीपावली पर 38 चित्र बनाए जाएंगे। वैश्विक स्तर पर ऐसा शिविर पहली बार आयोजित किया जा रहा है।
 
धर्म और राजनीति के संगम का साक्षी बना गोरखनाथ मंदिर
धर्म और राजनीति के संगम का साक्षी बना गोरखनाथ मंदिर, विशेष पूजा के लिए खास वेशभूषा में दिखे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *परम्परा के अनुसार योगी आदित्यनाथ चार दिन बाद नाथजी के विशेष अनुष्ठान के लिए मठ से नीचे उतरे* *8 अक्टूबर, गोरखपुर।* धर्म और राजनीति एक दूसरे के पूरक हैं। इनको अलग-अलग देखने वाला न धर्म को जानता है न राजनीति को। विजयादशमी के दिन मंगलवार को गोरक्षपीठ इसी धर्म और राजनीति के संगम का साक्षी बना। गोरक्षपीठाधीश्वर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विजयादशमी पर शिवावतारी श्रीनाथ जी (गुरु गोरक्षनाथ) की श्रद्धा के साथ विशेष पूजन एवं अनुष्ठान किया। गोरक्षपीठाधीश्वर की भव्य शोभायात्रा मंदिर परिसर में निकली, जिसे देखने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर में कड़ी सुरक्षा के बाद भी डटी हुई थी।
 
नवरात्रि नारी शक्ति के प्रति सम्मान और सुरक्षा का पर्व है- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
नवरात्रि नारी शक्ति के प्रति सम्मान और सुरक्षा का पर्व है- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *मुख्यमंत्री योगी ने कहा- अयोध्या पर दिया गया बयान दीपोत्सव कार्यक्रम से संबंधित था* *न्यायालय के फैसले का सभी करेंगे सम्मान* *विपक्ष को गरीबी,शिक्षा,स्वास्थ्य से कोई मतलब नहीं* *विधानमंडल सत्र का बहिष्कार करके विपक्ष ने गांधी जी और विकास का अपमान किया है* *सदन में मुंह दिखाने के लायक नहीं है विपक्ष* *7 अक्टूबर,गोरखपुर।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महानवमी के अवसर पर गोरक्षनाथ मंदिर में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि नवरात्रि नारी शक्ति के प्रति सम्मान और सुरक्षा के संकल्प का पर्व है। अयोध्या मामले पर दिए गए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि मेरा आशय वहां आयोजित होने वाले दीपोत्सव के कार्यक्रम को लेकर था। अयोध्या पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष सिर्फ नकारात्मक राजनीति करता है, उसे विकास और जनकल्याणकारी कार्यों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे राम मंदिर विवाद को खत्म किया जाना चाहिए। इसके लिए न्यायालय लगातार सुनवाई कर रहा है। न्यायालय के फैसले का सभी सम्मान करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में अयोध्या में परम्पराओं को खत्म कर दिया गया था। अब अयोध्या में विदेशों से आये लोगों द्वारा रामलीला का मंचन किया जाता है। कई देशों के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शिरकत करते हैं। हमारी सरकार पिछली बार की तरह इस बार भी वहां भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित कर रही है। अबकी बार सरयू नदी के तट पर साढ़े 5 लाख से भी अधिक दीपों को जलाकर दीपावली का पर्व मनाया जाएगा।
 
गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया कन्या पूजन*
गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया कन्या पूजन* *गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कन्याओं के पखारे पांव, 200 से अधिक कन्याओं को कराया भोज* *कन्याओं ने कहा 'महाराज जी से मिलकर बहुत अच्छा लगता है'* *योगी ने कन्या पूजन कर नारियों के सम्मान और सुरक्षा का दिया संदेश* *गोरखपुर, 7 अक्टूबर।* नारी पूजन हमारी परम्परा है। महानवमी के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ कन्या पूजन कर इस परम्परा को नई ऊंचाइयां दीं। इसके साथ ही यह संदेश भी दिया कि नारियों के सम्मान और सुरक्षा का यह क्रम उनकी सरकार में जारी रहेगा। कन्या पूजन के बाद वहां मौजूद पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री ने नारियों के हित में केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए तमाम कदमों का जिक्र भी इसी उद्देश्य से किया।
 
ऋतिक की मां बोली सीएम योगी ने केक काटकर यादगार बना दिया जन्मदिन*
ऋतिक की मां बोली सीएम योगी ने केक काटकर यादगार बना दिया जन्मदिन* पिछले दिनों बाढ़ ग्रस्त इलाकों के राहत शिविरों में रह रहे बच्चों को अपने जन्मदिन न मना पाने के मलाल था। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केक कटवाकर उनका जन्मदिन यादगार बना दिया।
 
योगी पांच दिन गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में रहेंगे
योगी पांच दिन गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में रहेंगे दैनिक यूपी ब्यूरो गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी योगी आदित्यनाथ आज शनिवार से पांच दिन तक गोरखपुर मंदिर में गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में रहेंगे। मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी बुधवार सुबह तक गोरखपुर में रहेंगे। इस दौरान नवरात्र की सप्तमी, अष्टमी और नवमी का पूजन करने के बाद दशहरे के दिन परंपरागत विजय जुलूस की बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर अगुवाई करेंगे।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी* • *सीएम योगी ने कहा - आगरा से वाराणसी तक फास्ट ट्रेक कारीडोर बने, रेलवे बोर्ड इस पर कार्य करे तो जमीन का खर्चा राज्य सरकार उठाएगी* • *लखनऊ के चारबाग जंक्शन से सुबह 6.10 बजे रवाना होकर दोपहर 12.25 बजे पहुंचेगी दिल्ली* • *मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया, यात्रियों को बधाई दी* *4 अक्टूबर, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ के चारबाग रेलवे जंक्शन से नई दिल्ली के लिए चलने वाली आईआरसीटीसी की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 
विपक्ष के सामने योगी ने खींच दी बड़ी लकीर*
विपक्ष के सामने योगी ने खींच दी बड़ी लकीर* राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ का एक ही लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश किस तरह से सतत विकास के लक्ष्यों के गोल को हासिल कर सके। इसे लेकर उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर इतिहास बनाने का जो प्रण लिया, उससे विपक्ष के चारो खाने चित्त हो गए। ये इतिहास लगातार 36 घंटे विधानसभा सत्र को चलने और प्रदेश के सतत विकास पर रायशुमारी का बनेगा। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात लोगों तक पहुंचाने में सफलता हासिल की है।
 
सतत विकास पर चर्चा से गायब रहकर बेनकाब हुआ विपक्ष : योगी आदित्यनाथ*
सतत विकास पर चर्चा से गायब रहकर बेनकाब हुआ विपक्ष : योगी आदित्यनाथ* • *विपक्ष का गांधी जी के दर्शन और गरीबों की बेहतरी से सरोकार नहीं : मुख्यमंत्री* • *कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए सत्ता सिर्फ लूट का जरिया : मुख्यमंत्री* *3 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज विपक्ष बेनकाब हो गया। सदन में सतत विकास और गरीबों की बेहतरी पर ऐतिहासिक चर्चा हो रही है। इससे गायब रहकर उसने साबित कर दिया कि उसका न तो गांधीजी के दर्शन से कोई सरोकार है न गरीबों की खुशहाली से। उसे सिर्फ सत्ता से प्यार है। कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए सत्ता सेवा का नहीं लूट-खसोट का जरिया है। हमारी सोच ठीक इसके उलट है।
 
गांधीजी खुद में महामानव थे : योगी आदित्यनाथ
गांधीजी खुद में महामानव थे : योगी आदित्यनाथ* • *पहली बार अहिंसा किसी देश की जंग-ए-आजादी में सबसे प्रभावशाली हथियार बना* • *आज पूरी दुनिया गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों की मुरीद है* *2 अक्तूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांधी जी ने आजादी की लड़ाई को नई उंचाई देने के साथ उसे अहिंसा का नया हथियार भी दिया। जंग-ए-आजादी का ऐसा हथियार जिसे दुनिया ने पहली बार देखा और इसके असर को महसूस किया। वह खुद में महामानव थे। यही वजह है कि आज सिर्फ भारत में ही नहीं, पूरी दुनिया में उनकी 150वीं जयंती को धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज पूरी दुनिया गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों की मुरीद है।
 
previous123456789...106107next

CopyRight 2016 DanikUp.com