Breaking News
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य   |   UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान  |   यूपी में मिले 254 नए मरीज, 6268 कुल कोरोना पॉजिटिव   |   लॉकडाउन के बीच देश में आज मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद  |   कोरोना के लिए भारत में 4 वैक्सीन हैं क्लीनिकल ट्रायल के चरण में: स्वास्थ्य मंत्री  |  

हमारा प्रदेश

प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 11 मई से ही प्रदेश में एक्टिव केस कम है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 2680 एक्टिव केस हैं।
 
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में यूपी सरकार करेगी बदलाव
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में योगी सरकार करेगी बदलाव, छात्रों को पढ़ना होगा ये नया विषययुवाओं के लिए रोज़गार के अवसर पैदा करने के लिए योगी सरकार नए नए प्लान लेकर आ रही है.
 
यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब मॉल में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
त्तर प्रदेश कैबिनेट ने शनिवार को यूपी आबकारी नियम 2020 को मंजूरी दे दी है। इसके तहत प्रदेश में विदेशी शराब के प्रीमियम खुदरा विक्रेताओं को लाइसेंस दिए जाएंगे।
 
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभागमौसम विभाग के अनुसार यूपी पर चक्रवाती तूफान का कोई असर नहीं दिखेगा.
 
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
इस महामारी के वक्‍त ऐसी घटिया राजनीति की जरूरत नहीं थी। कांग्रेस में BJP की 'दोस्त' अदिति सिंह ने प्रवासी मजदूरों को लाने में सहयोग की कांग्रेस की पेशकश से सियासी बखेड़ा खड़ा कर दिया है। राजनीतिक घमासान अब दूसरा रूप ले चुका है।
 
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
इस महामारी के वक्‍त ऐसी घटिया राजनीति की जरूरत नहीं थी। कांग्रेस में BJP की 'दोस्त' अदिति सिंह ने प्रवासी मजदूरों को लाने में सहयोग की कांग्रेस की पेशकश से सियासी बखेड़ा खड़ा कर दिया है। राजनीतिक घमासान अब दूसरा रूप ले चुका है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
लखनऊ, 12 मई।* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत किया है।
 
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबका सहयोग जरूरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ मजबूती के साथ प्रभावी लड़ाई में जनसहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा है कि बाहरी राज्यों से आ रहे प्रत्येक प्रवासी श्रमिक को सकुशल घर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, मेरठ और कानपुर में कोविड केयर की कमान वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी*
मुख्यमंत्री ने आगरा, मेरठ और कानपुर में लाकडाउन को सख्त करने के दिए निर्देश कानपुर, मेरठ और आगरा की विशेष समीक्षा करेंगे उच्च अधिकारी, नोडल अधिकारी प्रतिदिन सुबह व शाम भेजेंगे रिपोर्ट
 
बाहरी राज्यों में फंसे यूपी के हर नागरिक को सुरक्षित घर लाना ही हमारी पहली प्राथमिकता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
लखनऊ, 7 मई।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वैश्विक महामारी से उत्तर प्रदेश के लोगों को बचाने व उनकी सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं। जिसके मद्देनजर किए जा रहे कार्यों की सीएम योगी हर दिन समीक्षा भी कर रहे हैं
 
कोरोना वारियर्स के सुरक्षा के लिए सरकार ने बनाया सख्त कानून*
वारियर्स पर हमला या बदसलूकी करने वाले को हो सकती है छह माह से सात साल की जेल* *50 हजार से लेकर 5 लाख तक के जुर्माने का भी प्रावधान* *सरकार ने शराब के दाम बढ़ाए, डीजल-पेट्रोल पर लगने वाला वैट भी बढ़ा* *उप्र लोकस्वास्थ्य एवं महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश-2020 को मिली कैबिनेट की मंजूरी* *लखनऊ, 6 मई।* कोरोना वारियर्स (चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, पुलिस कर्मी आदि) की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कड़ा कानून बनाया है।
 
शहीद अश्विनी यादव के परिवार को 50 लाख और एक आश्रित को मिलेगी नौकरी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
हंदवाड़ा में शहीद हुए गाजीपुर के अश्विनी यादव को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि* • *उत्तर प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश 2020 को मंजूरी, अलग-अलग मामले के लिए न्यूनतम तीन महीने से लेकर उम्रकैद की सजा और आर्थिक दंड का प्रावधान* • *69,000 लोगों का सहायक अध्यापक बनने का रास्ता साफ, सीएम योगी ने दी बधाई* • *गैर राज्यों से यूपी में वापसी के लिए 67 ट्रेनों की व्यवस्था* • *प्रदेश में अबतक 2969 केस, 58 लोगों की कोरोना से मौत* • *कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने लोकभवन में की प्रेस कॉन्फ्रेंस* *लखनऊ, 6 मई।* जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के जवान अश्विनी कुमार यादव द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमन करते हुए कहा कि शहीद अश्विनी कुमार यादव की शहादत पर पूरे देश को गर्व है।
 
विशेष अभियान चलाकर उद्योग शुरू किए जाएं, जरूरी हो तो नीतियों में हो संशोधन:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
अब तक यूपी में 63 हजार 958 से अधिक लोगों को वापस लाया गया* • *विदेश से भी अपने लोगों को वापस लाने की तैयारी में योगी सरकार* • *देश में सैंपल जांच करने के मामले में यूपी का दूसरा स्थान* • *गैर राज्यों से यूपी में वापसी के लिए 29 ट्रेनों की व्यवस्था* • *प्रदेश में अबतक 2859 केस, 65 जनपद कोरोना से प्रभावित* *05 मई,लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 11 के साथ कोरोना संक्रमण पर उपचार व बचाव के साथ ही औद्योगिक संस्थानों की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा की। प्रदेश में उद्योगों को शुरू करने के लिए विशेष अभियान चलाने और जरूरी हो तो नीतियों में भी बदलाव करने का आदेश सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया। वहीं सीएम योगी ने अब विदेशों से भी प्रवासी लोगों को लाने के लिए कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया। इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्रालय से दिशा निर्देश लेने की बात भी कही । उक्त जानकारी मंगलवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी
 
हर स्तर पर लगातार बेहतर काम से मिलेगी कोरोना से जंग में जीत: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
हर जनपद में आईएएस और वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी की विशेष तैनाती *• प्रदेश के राजस्व वृद्वि पर सीएम योगी ने दिया विशेष बल* *• प्रदेश में अबतक 1939 एक्टिव केस, 64 जनपद कोरोना से प्रभावित* *• कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने लोकभवन में की प्रेस कॉन्फ्रेंस* *04 मई,लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 11 के साथ बैठक की। जिसमें प्रवासी कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने और कोरोना संक्रमण के उपचार व रोकथाम के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए।
 
बीएसएफ की 126 वी बटालियन के 31 जवान संक्रमित
नई दिल्ली। सुरक्षा बलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। सीआरपीएफ ने शनिवार को अपने 135 जवानों के कोविड - 19 से पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। रविवार को बीएसएफ ने जानकारी दी कि दिल्ली में तैनात उनकी 126 वी बटालियन की एक कंपनी के 31 जवान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीएसएफ में अब तक 42 जवान संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर जामा मस्जिद इलाके में तैनात एक कंपनी से ही हैं
 
*शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी देगी यूपी सरकार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
दैनिक यूपी। कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद, शहीदों में बुलंदशहर के आशुतोष शर्मा भी शामिल* • *आशुतोष शर्मा के गांव में बनेगा गौरव द्वार* • *रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जोन के लिए दिशा निर्देश जारी* • *प्रदेश में अबतक 2579 केस, कोरोना से 43 लोगों की मौत* • *कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह ने लोकभवन में की प्रेस कॉन्फ्रेंस* *03 मई, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कश्मीर के हंडवाड़ा में आतंकी से लोहा लेते हुए शहीद 5 जवानों को भावभीनी श्रद्वांजली दी है।
 
हर प्रवासी श्रमिक को उनकी दक्षता के अनुसार देंगे काम : मुख्यमंत्री*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि दूसरे प्रदेशों के जिन श्रमिकों की घर वापसी हो रही है उनको स्थानीय स्तर पर उनकी दक्षता के अनुरूप ही काम दिया जाए। इसके लिए आने वाले हर श्रमिक का मोबाइन नंबर और उसकी विशेषज्ञता को एकत्र कर लिया जाये
 
मजदूर दिवस पर प्रदेश के 30 लाख श्रमिकों को मुख्यमंत्री योगी की सौगात
हर किसी के खाते में भरण-पोषण के लिए भेजा एक-एक हजार रुपये* *इसके पहले भी करीब छह लाख श्रमिकों के खाते में भेजी जा चुकी है रकम* *1 मई, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस (एक मई) पर प्रदेश के कामगार और श्रमिकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि विकास में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान है। उनके श्रम को सम्मान देने के लिए ही प्रत्येक वर्ष एक मई को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस का आयोजन होता है। विकास में उनकी भूमिका के मद्देनजर उनको सम्मान और हर तरह की सुरक्षा देना हमारा फर्ज है। हम वही कर रहे हैं।
 
कोरोना वारियर्स पर हमला करने वालों के खिलाफ नया अध्यादेश ला रही है योगी सरकार*
महामारी अधिनियम में बदलाव करेगी योगी सरकार* • *प्रदेश में कोविड उपचार के अस्पतालों में बढ़ेंगे 52 हजार बेड* • *प्रयागराज से अबतक 351 बसों से घर भेजे गए अध्ययनरत 10530 छात्र* • *प्रदेश में अबतक 2115 केस, कोरोना से 36 लोगों की मौत* • *प्रदेश के 60 जनपद कोरोना से प्रभावित* • *कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने लोकभवन में की प्रेस कॉन्फ्रेंस*
 
हर जिले में गठित होगी डेडिकेटेड टीम, चिकित्साकर्मियों को संक्रमण मुक्त रखने में करेगी मदद*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश* *सीएम योगी के निर्देश पर मेडिकल इंफेक्शन रोकेने के लिए बनी विशेष टीम* *प्रदेश में पूल टेस्टिंग और प्लाज्मा थेरेपी को बढ़ाने पर बल* *प्रदेश में अबतक 1843 केस, कोरोना से 29 लोगों की मौत* *प्रदेश के 58 जनपद कोरोना से प्रभावित* *कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने लोकभवन में की प्रेस कॉन्फ्रेंस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के हर जिले में डेडिकेटेड टीम का गठन कर चिकित्सा कर्मियों के बीच संक्रमण रोकने का प्रयास शुरू किया गया है। इस टीम में एक पर्यावरण इंजीनियर को भी शामिल किया गया है, जो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण का काम करेगा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में पूल टेस्टिंग और प्लाज्मा थेरेपी को और अधिक बढ़ाया जाए। उक्त जानकारी रविवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी। अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह टीम-11 के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में लॉकडाउन के स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी चिकित्साकर्मियों को प्रत्येक दशा में कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षित रखना जरूरी है। मेडिकल इंफेक्शन को रोकने के लिए राज्य मुख्यालय और सभी प्रभावित जिलों में सीएम योगी के निर्देश डेडिकेटेड टीम का गठन कर दिया गया है। यह टीम सरकारी और निजी अस्पतालों में संक्रमण रोकने का कार्य करेगी। अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि अब कोरोना प्रभावित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी को बढ़ाने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इसके अच्छे परिणाम मिले हैं। अस्पतालों में पीपीई किट, एन-95 मास्क सहित सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कोविड अस्पतालों में अनिवार्य रूप से सिर्फ कोविड संक्रमण का ही इलाज हो, अन्य चिकित्सा गतिविधियां इन अस्पतालों में न किया जाए। अस्पतालों में मौजूद कोरोना से संबंधित तथा अन्य बायोमेडिकल वेस्ट का सुरक्षित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।
 
previous123456789...108109next

CopyRight 2016 DanikUp.com