Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  

हमारा प्रदेश

स्थिर विकास के लक्ष्यों को अमल में लाने के लिए अमरिन्दर सरकार ने संरा विकास प्रोग्राम के साथ किया समझौता
चंडीगढ़ पंजाब सरकार ने स्थिर विकास के लक्ष्यों (एस.डी.जी.) को अमल में लाने के लिए आज संयुक्त राष्ट्र विकास प्रोग्राम (यू.एन.डी.पी.) के साथ समझौता किया। मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की मौजूदगी में यू.एन.डी.पी. की रेजीडेंट नुमायंदा शोको नोडा और पंजाब के योजना विभाग के प्रमुख सचिव जसपाल सिंह ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किये।
 
हरियाणा में डॉक्टरों की सुरक्षा करेंगे होमगार्ड कर्मी
चंडीगढ़ हरियाणा के सरकारी अस्पतालों तथा पीजीआई रोहतक में अब डाक्टरों की सुरक्षा में होमगार्ड के जवान तैनात होंगे। राज्य सरकार ने पहले चरण में 1700 से अधिक होमगार्ड जवानों को तैनात करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। जिसके चलते अब जल्द ही होमगार्ड के जवान ड्यूटी संभालेंगे।
 
जन यात्रा में बदल रही है जन आशीर्वाद यात्रा
चंडीगढ़ पहाडी की तलहटी कालका विधानसभा से प्रारंभ होकर सभी 90 हलकों के लिए निकली मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा अब जन यात्रा में बदल रही है। एक ओर संगठनात्मक तौर पर यात्रा के रूट में कार्यकर्ता अलग-अलग ह्रश्ववाइंट पर खडे होकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्रप्रदेश सरकार की नीतियों और बदलाव की पंरपरा से उत्साहित आमजन भी अपने स्तर पर ही ह्रश्ववाइंट बनाकर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत कर रहे हैं।
 
पंजाब के सीएम ने शुरू की आयुष्मान भारत सरबत की सेहत योजना
चंडीगढ़ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटेन अमरिंदर सिंह ने मोहाली में आयुष्मान भारत सरबत की सेहत योजना शुरू करते हुए दावा किया कि भारत सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना के तहत जहां प्रदेश की 14 फीसदी आबादी को शामिल किया गया था वहीं इस योजना में 76फीसदी आबादी को शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर योजना के तहत चयनित लोगों को कार्ड भी वितरित किए।
 
ग्रामीण क्षेत्र के बस क्यू शेल्टरों का निर्माण जिला परिषद करेगा : सीएम मनोहर लाल
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि आने वाले समय में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के सभी बस क्यू शेल्टरों का निर्माण जिला परिषद के माध्यम से करवाया जाएगा। गांवों से खेतों में जाने वाले सभी कच्चे ‘गौहरो’ अर्थात दो या तीन करम के रास्तों को इंटों के खडींजे डालकर पक्के करने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की। पिछले पांच वर्षों के दौरान हमने डबल शिफ्ट में काम कर 10 वर्षों के बराबर कार्य किया है और प्रदेश में एक नई संस्कृति की राजनीति सृजित की है। जो लोग वर्ष 2014 में मुझे राजनीति में अनुभवहीन व अनाड़ी बताते थे आज वहीं राजनीति के पंडित आज मुझे मंझा हुआ खिलाड़ी बता रहे है।
 
अब एक माह फील्ड से चलेगी हरियाणा सरकार
करीब एक माह तक मुख्यमंत्री या तो फील्ड में रहेंगे या फिर रथ में ही हरियाणा के 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री अहम फाइलों को न केवल अपने रथ से निपटा रहे हैं बल्कि प्रदेश के अधिकारियों से भी विभिन्न मुद्दों पर अपडेट ले रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 18 अगस्त को कालका से प्रदेश स्तरीय जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है। पांच चरणों में चलने वाली इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल छह सितंबर तक प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।
 
जन कल्याणकारी योजनाओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाएगा
गुरुग्राम केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग अपना परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए सरकार के पास उपलब्ध डाटा में से प्रिंट आउट निकालकर उसे परिवार के सदस्य से वैरिफाई करवाया जाएगा।
 
हर परिवार को मिलेगा परिवार पहचान पत्र : राजेश खुल्लर
पानीपत मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने सोमवार को चंडीगढ़ से सभी जिला उपायुक्तों के साथ विडियो कांफ्रें स के माध्यम से परिवार पहचान पत्र स्कीम की प्रगति तथा मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना बारे जानकारी ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री हरियाणा विशेष रूचि ले रहे है इसलिए अधिकारी पूरी तन्मयता से कार्य करें, ताकि जनता को इन योजनाओं का फायदा मिल सके।
 
मुख्यमंत्री अमरिन्दर ने बाढ़ इलाकों के लिए किया 100 करोड़ का ऐलान
रूपनगर/चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने आज राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में तत्काल तौर पर किये जाने वाले राहत और पुर्नावास कार्यों के लिए 100 करोड़ का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पानी का स्तर घटने के तुरंत बाद विशेष गिरदावरी करवाई जायेगी जिससे पीडि़त किसानों को उपयुक्त मुआवज़ा देना यकीनी बनाया जा सके।
 
विकास गिनाते, योजना बताते हुए बढ़ रही है मनोहर यात्रा की रफ्तार
चंडीगढ़ मंगलवार सुबह 9.30 बजे... यमुनानगर से रादौर विधानसभा में प्रवेश के दौरान जोडिया नाका पर पहुंची मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत, अभिनंदन का सिलसिला खत्म होते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रारंभ करते हैं कि रादौर विधानसभा में अब तक हुए विकास कार्यों का लेखा-जोखा रखते हुए भविष्य की योजना बताते हैं और फिर एक बार भाजपा सरकार का संकल्प दिलाने के लिए चार किलोमीटर आगे स्थित दामला की ओर बढ़ जाते हैं।
 
योजना पर काम जारी गुरुग्राम के बाद अब नोएडा से भी जुड़ेगा फरीदाबाद
फरीदाबाद में मेट्रो परियोजना के विस्तार के लिए शहर के मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एफएमडीए) ने तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां अब तक फरीदाबाद को केवल गुडग़ांव से ही जोडऩे के लिए मेट्रो कॉरिडोर तैयार करने की योजना पर काम चल रहा था, वहीं अब इसे ग्रेटर नोएडा से जोडऩे का भी खाका तैयार किया जाएगा। इसके तहत इसे सेक्टर 11-12 की डिवाइडिंग रोड व नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद के एरिया से होते हुए ग्रेटर नोएडा के परी चौक तक पहुंचाने की योजना पर विचार हो रहा है।
 
भाजपा सरकार और लक्ष्य 75 पार को हासिल कर लेगी : बराला
चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि कालका से मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रारम्भ की जा रही जन आशीर्वाद यात्रा प्रदेश में फिर एक बार भाजपा सरकार और लक्ष्य 75 पार को हासिल करने में मील का पत्थर साबित होगी। तीन-तीन दिन के पांच चरणों के बाद रोहतक में 8 सितम्बर को यात्रा का समापन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में हुए विकास और बदलाव के बूते अब म्हारे सपनों का हरियाणा बनाने के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे।
 
जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा नहीं जनता की यात्रा बने
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हम पहले भी काम करते थे, जबकि हमारी हार तय होती थी, लेकिन अब बदले हालात में हरियाणा संगठन, विचार की दृष्टि से मजबूत हो चुका है और अब हमारा अगला लक्ष्य प्रदेश के घर-घर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के राष्ट्र की अखंडता का विचार पहुंचाने का है।
 
सफाई कर्मचारी अपने बीच से सफाई ठेकेदार चुने
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम नगर निगम में जो सफाई कर्मचारी रोल पर हैं उन्हें पिछले पांच साल का एकमुश्त वर्दी भत्ते का 2 करोड़ 95 लाख रुपये से अधिक राशि का चेक नगरपालिका कर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजेश तथा ईकाइ प्रधान रामसिंह को भेंट किया। यह राशि सभी 1756 सफाई कर्मचारियों के बैंक खाते में डाली जाएगी।
 
सीबीआई से बरगाड़ी केस वापस लेने का मामला प्रताप बाजवा को नहीं पता वह क्या बोल रहा : अमरिन्दर सिंह
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने बरगाड़ी बेअदबी केस सी.बी.आई. से वापिस लेने के नाजुक और संवेदनशील मामले पर कांग्रेसी सांसद प्रताप सिंह बाजवा द्वारा एडोवेकट जनरल (ए.जी.) कार्यालय पर राज्य सरकार और विधानसभा के सदन को गुमराह करने के लगाऐ दोषों को सिरे से रद्द कर दिया है।
 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी भविष्य में क्या होगा ये हालात पर निर्भर
पोखरण जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से लगातार उकसावे वाले बयानों पर भारतीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपनी चुह्रश्वपी तोड़ी। राजनाथ सिंह ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को इशारों- इशारों में सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि नो फस्र्ट यूज भारत की परमाणु नीति है, लेकिन भविष्य में क्या होगा, यह परि-ि स्थतियों पर निर्भर करता है। बता दें कि शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि है।
 
दिल्ली में रविदास मंदिर गिराए जाने के बाद पंजाब में प्रदर्शन
जालंधर नई दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास का मंदिर गिराए जाने के विरोध में दलित समुदाय के लोगों के धरना- प्रदर्शन के कारण मंगलवार को पंजाब के कुछ हिस्सों में पूरी तरह बंद रखा गया और सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जालंधर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कुछ मार्गों को बाधित किया जिसके कारण भारी जाम लग गया।
 
राहत कार्यों में सदैव आगे आना हमारी संस्कृ ति की परंपरा रही है : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राहत कार्यों में सहयोग करने के लिए आगे आना सदैव भारतीय संस्कृति की परंपरा रही है। सरकारी प्रयासों के साथ-साथ सरकार के अधीन बोर्डों व निगमों को भी अपने लाभांश से अधिक से अधिक योगदान देना चाहिए ताकि आपदा प्रभावित लोगों की मदद की जा सके।
 
रक्षाबधंन श्रेष्ठ नियम और मर्यादाओं में बांधने का त्यौहार है : बीके कविता
पानीपत शहर के ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमे सेवा केंद्र इन्चार्ज ब्रह्माकुमारी कविता बहन ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष संस्था द्वारा रक्षाबंधन का त्योहार पूरे सप्ताह भर धूमधाम से मनाया जाता है। उसी के चलते इस बार भी यह त्यौहार पूरे शहर व आस पास के गाँव और साथ ही सभी वर्ग के लोगों के साथ बड़े ही अलौकिक ढंग से मनाया जा रहा है।
 
प्रधानमंत्री श्रीनगर के लाल चौक में भी तिरंगा फहराएं
नई दिल्ली कॉन्फे डरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है की आगामी 15 अगस्त को दिल्ली के लालकिले से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ-साथ इस बार वो श्रीनगर के लाल चौक पर भी उसी दिन राष्ट्रीय ध्वज फहराएं!
 
previous123456789...102103next

CopyRight 2016 DanikUp.com