Breaking News
कुंभ मेले में श्रद्धालु उठा सकेंगे यमुना में नौकायन का लुत्फ  |   दक्षिणपंथी संगठन ने दी ताजमहल में पूजा करने की धमकी  |   UP TET 2018: चेकिंग के दौरान महिला अभ्यर्थियों से उतरवाए मंगल सूत्र हुआ हंगामा   |   राम मंदिर मामले की SC में सुनवाई टलने से लोगों की भावनाएं हुईं आहत: डॉ.शर्मा  |   हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसंबर में शुरू करेंगे राम मंदिर निर्माण: वेदांती  |  

हमारा प्रदेश

इलाहाबाद का नाम बदलना अस्था व परम्परा के साथ खिलवाड़: अखिलेश
कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर योगी सरकार को आड़े हाथों लेकर कहा है कि ये आस्था के साथ खिलवाड़ है।
 
शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
राज्य विभाग ने जो शिवपाल को बंगला अलॉट किया गया है वह पहले बसपा का कार्यालय हुआ करता था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्वमुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली करा लिए गए थे।
 
लखनऊ: ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत को CJM कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा
नागपुर सत्र न्यायालय ने उन्हें 9 अक्टूबर को यूपी एटीएस को जासूसी के आरोप में तीन दिन के पारगमन रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें नागपुर से 8 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।
 
जिन्होंने मोदी को वाराणसी में जिताया, उन पर गुजरात में हमलाः मायावती
एक तरफ इस मामले को लेकर भाजपा कांग्रेस पर साजिश का आरोप लगा रही है तो वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है।
 
योगी सरकार ने हटाई शस्त्र लाइसेंस पर लगी रोक, अब इन नियमों के तहत होगी हथियार प्राप्ति
नए नियमों में हर्ष फायरिंग करने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का प्रावधान किया गया है। साल भर में शस्त्र लाइसेंस धारक एक समय में 100 कारतूस और एक वर्ष में अधिकतम 200 कारतूस खरीद सकता है।
 
नाराज चल रहे सिपाहियों को दशहरे से पहले बड़ा 'तोहफा' देगी योगी सरकार
नाराज चल रहे कॉन्स्टेबलों को दशहरे से पहले खुश करते हुए योगी सरकार ने 25 हजार सिपाहियों का प्रमोशन करने का ऐलान किया है। प्रमोशन पाने वालों में 1975 से 2004 बैच के कॉन्स्टेबल शामिल हैं।
 
योगी सरकार में भी नहीं बन रहे गरीबों के राशन कार्ड
शासन के निर्देश पर डीएम ने आपूर्ति विभाग के साथ कई अन्य विभागों के अधिकारी इस काम में लगाए लेकिन आज की हकीकत यह है कि राशन कार्ड नहीं बने।
 
किसानों से किए गए एक भी वादे को सरकार ने नहीं किया पूरा: अखिलेश
सरकार ने किसानों से किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। इसलिए यह स्वाभाविक है कि किसान विरोध करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम किसानों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।
 
किसानों के मुद्दे को राजनीतिक रंग न दिया जाए: योगी आदित्यनाथ
86 लाख किसानों का 1 लाख रुपये कर्ज माफ कर उन्हें राहत दी गई। हमारी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू करवाया। 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की। किसानों को मूल्य से अधिक दाम दिलवाएं।
 
महात्मा गांधी जयंती: उत्तर प्रदेश में आज से सभी तरह की पॉलिथीन पर रोक
सभी तरह की पॉलिथीन के प्रयोग, निर्माण, बिक्री, वितरण, भंडारण, परिवहन, आयात और निर्यात को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब 50 माइक्रोन से अधिक मोटाई वाली पॉलिथीन का इस्तेमाल भी नहीं हो सकेगा।
 
विवेक तिवारी हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पकड़ा गया सिपाही का झूठ
रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक के शरीर में गोली ऊपर से नीचे की तरफ गई थी। इसका मतलब साफ है कि किसी ऊंची जगह से या संभवत: गाड़ी के बोनट पर चढ़कर विवेक को गोली मारी गई होगी।
 
विवेक हत्याकांड: एक्शन मोड में सीएम योगी, DGP और गृह सचिव को किया तलब
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कल्पना और उनके भाई विष्णु शुक्ला को लेकर कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचे। करीब 35 मिनट की मुलाकात के बाद मृतक की पत्नी कल्पना ने कहा कि सीएम योगी ने मेरी हर बात सुनी है।
 
कांशीराम की पुण्यतिथि पर 9 अक्टूबर को लखनऊ मे रैली करेगी बसपा
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा के लिये औपचारिक प्लेटफार्म तैयार करने की गरज से यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती समर्थकों को संबोधित करेंगी।
 
विवेक हत्याकांड पर बोले मनोज तिवारी- लखनऊ की घटना चिंतित करने वाली
इसी कड़ी में दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस घटना की आलोचना की है। इस मामले में मनोज तिवारी ने यूपी के पुलिस प्रशासन को नसीहत तक दे डाली।
 
विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोलीं मायावती, UP में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त
मायावती ने कहा कि इस हत्याकांड में दोषी कांस्टेबलों के साथ-साथ लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। आज हमने अपने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को मृतक के आवास पर भेजा था।
 
शहीद हेमराज की पत्नी बोली- पाकिस्तान को दिया जाए उसी की भाषा में जवाब
भारतीय सेना को भी दुश्मन फौज को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए और अगर वे एक भारतीय सैनिक का गला काटते हैं तो उन्हें उनके 10 सैनिकों के गले काट देने चाहिए।
 
UP: बहराइच के जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की हुई मौत
बीमारी के सबसे ज्यादा शिकार बच्चे हो रहे हैं। बुखार के कारण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मरीजों की बढ़ती तादात के कारण अस्पताल में बेड भी खाली नहीं हैं। इस कारण मरीजों का इलाज जमीन पर बेड बिछाकर किया जा रहा है।
 
अपने गढ़ इटावा में पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलेगी सपा
पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी पर गंभीर आरोप लगाते हुए 24 तारीख को बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है। उनका कहना है कि पुलिस प्रमुख होने के नाते त्रिपाठी की जिम्मेदारी है कि जिला पुलिस द्वारा की जा रही वसूली पर लगाम लगाई जाए।
 
24 सितम्बर को अमेठी आएंगे राहुल गांधी, पारंपरिक तरीके से किया जाएगा स्वागत
राहुल गांधी का इस्तकबाल करने के लिए अमेठी के बाशिंदे तैयार हैं। गांधी 24 सितम्बर को यहां आएंगे जहां उनका स्वागत ‘शिवभक्त’ के तौर पर किया जाएगा।
 
3 तलाक पर आजम खान ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा- ‘हम सिर्फ अल्लाह के कानून को मानेंगे’
3 तलाक के मुद्दे पर अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दल बयान दे रहे हैं। इसी मामले में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने भी अपना पक्ष रखा है।
 
previous123456789...9192next

CopyRight 2016 DanikUp.com