Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

अपराध

फरीदकोट में हुई हिरासत में मौत पर ‘आप’ ने कैह्रश्वटन सरकार को घेरा
चंडीगढ़ फरीदकोट में नौजवान की हिरासत में मौत और पुलिस इंस्पेक्टर आत्मह त्या कांड पर गहरा अफसोस जाहिर करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह सरकार को घेरा है। ‘आप’ हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान और सोशल मीडिया के द्वारा कहा कि फरीदकोट की दिल दहलाने वाली घटना से बेखबर मुख्य मंत्री अपनी पाकिस्तानी महिला मित्र का पांच तारा होटल में जन्मदिन मनाने की तैयारियों में व्यस्त हैं।
 
पिता के 50 टुकड़े कर 4 बैगों में डालकर निकला था ठिकाने लगाने, बेटा गिरफ्तार
नई दिल्ली दिल्ली के शाहदरा जिले के फर्श बाजार इलाके में एक दिल-दहला देने वाली वारदात सामने आई है। फर्श बाजार के बड़ा बाजार इलाके में एक बेटे ने इंसानियत की सारी हदें पारकर मामूली झगड़ा के दौरान अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात के समय बेटे का दोस्त भी वहां मौजूद रहा।
 
अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गर्दन काटकर की हत्या
जींद नरवाना-टोहाना मार्ग पर स्थित जींद जिले के गांव लौन में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। लौन गांव में मंगलवार अलसुबह एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी सो रही पत्नी की गर्दन में फाली(नुकीला तेजधार हथियार) मारकर हत्या कर दी।
 
रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोलने पर डीएलएफ निवासियों ने किया प्रदर्शन
गुरुग्राम डीएलएफ फेज-1 रिहायशी इलाके में ठेका लगाने के विरोध में शनिवार को स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी के नेतृत्व में डीएलएफ निवासियों ने शराब के ठेके के बाहर धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने सरकार और अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में 150 से अधिक निवासियों ने हिस्सा लिया जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही। आरएस राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ठेका आबाकी पॉलिसी के खिलाफ है।
 
दोषी चाहे कितना बड़ा रसूखदार ही क्यों ना हो कानून सबके लिए एक जैसा है : सोनिया
पानीपत मॉडल टाउन कोठी नंबर-348 में मेड की हत्या के मामले को आज 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतक पूजा का शव पानीपत के सिविल अस्पताल में ही रखा हुआ है. परिजनों ने बीजेपी के 2 पार्षदों पर समझौते का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. बता दें कि मामले की गंभीरता देखते हुए गुरुवार को हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार पीडि़त परिवार को सांत्वना देने भी पहुंचे.मंत्री के वहां पर पहुंचने पर परिजनों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं मंत्री ने परिजनों को कहा की दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।
 
713 किलोग्राम गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार
चंडीगढ़ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर की गई एक और बडी कार्रवाई के तहत हरियाणा पुलिस द्वारा जिला पलवल से 713 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ तीन लोगों को भी गिरफतार किया है।
 
आप प्रत्याशी आतिशी रोते हुए बोलीं- आपत्तिजनक पर्चे बांटे गए
नई दिल्ली पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी ने गौतम गंभीर पर उनके आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप लगाया। गुरुवार को वे प्रेस कॉन्फ्रें स के दौरान भावुक हो गईं। इस दौरान दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आतिशी के खिलाफ न्यूज पेपर के साथ अभद्र टिह्रश्वपणी वाले पर्चे बंटवाए। जब वे भारत के लिए क्रिकेट खेलते थे तो हमे उन पर गर्व होता था। लेकिन आज उनके घटिया काम से सब शर्मिदा हैं। इसके बाद गंभीर ने भी मनीष सिसोदिया को जवाब दिया। कहा कि अगर आरोप सच हुए तो मैं अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा और गलत साबित हुए तो आप लोग राजनीति छोड़ देना।
 
बिल्डरों ने उड़ाया व्यवस्था का मखौल
बहादुरगढ़ बिल्डर खुलेआम व्यवस्था का मखौल उड़ा रहे हैं और उन्हें कानून व्यवस्था का कोई डर नहीं है। ऐसा ही एक मामला पीडीएम यूनिवर्सिटी, बहादुरगढ़, हरियाणा में देखने में आया है, जहां उन्होंने एक रियल एस्टेट परियोजना शुरू की है और लगभग आठ साल बाद दिवालिया होने की पेशकश की है, जबकि दूसरी ओर उन्होंने एक समारोह में पंजाबी गायक हार्डी संधू को आमंत्रित किया और यूनिवर्सिटी का प्रचार करने के लिए उसे मध्यमवर्गीय लोगों की मेहनत की कमाई में से एक मोटी रकम का भुगतान किया।
 
गुरमीत राम रहीम का प्रयास नाकाम सीबीआई के विरोध पर याचिका वापस ली
चंडीगढ़ हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का जमानत पर जेल से बाहर आने का प्रयास नाकाम रहा। गुरमीत राम रहीम ने दत्तक पुत्री के विवाह में शामिल होने के लिए जमानत पर रिहा किए जाने की याचिका पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की थी लेकिन सीबीआई के कड़े विरोध के चलते बुधवार को याचिका वापस उले ली गई।
 
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद
गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) नक्सलियों ने बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया हैं। नक्सलियों द्वारा किए गए इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 15 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले में गाड़ी का ड्राइवर भी मारा गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर पेट्रोलिंग के लिए जा रही सीआरपीएफ की गाड़ी को उड़ा दिया है।
 
1984 सिख दंगा मामला सुप्रीम कोर्ट ने 15 दोषियों को किया बरी
नई दिल्ली सुप्रीमकोर्ट ने 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में 15 दोषियों को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी को बरी करते हुए कहा कि पुलिस खुद मानती है कि दंगों में इन लोगो को किसी ने नहीं देखा है और ना ही किसी ने इनकी पहचान की है। इसके बाद सवाल यह उठता है कि आखिर बिना किसी सबूत के हाईकोर्ट ने इन्हें सजा कैसे दी।
 
बिल्डर को ऋण देने वाली कंपनियों के खिलाफ होगी कार्रवाइ
गुरुग्राम हरियाणा रीयल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (हरेरा) गुरुग्राम ने आज सुनाए अपने ऐतिहासिक फैसले में पहली बार रीयल एस्टेट प्रोजैक्ट के लिए प्रमोटर अथवा बिल्डर को ऋ ण देने वाली फर्म अथवा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की है। इस मामले में अथॉरिटी द्वारा गुरुग्राम में निर्माणाधीन चार प्रोजैक्टों नामत: अराविले, बसेरा, ह्यूज एण्ड हिल टाउन में अलाटियों द्वारा जमा की गई करोड़ो के दुरूपयोग के आरोप में पुलिस आयुक्त को वित पोषण करने वाली तीन फर्मो अथवा कंपनियों नामत: मैसर्स इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, मैसर्स इंडस्ट्रियल फाइनेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड तथा मैसर्स पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करके उसकी जांच करने के आदेश दिए हैं।
 
‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को जारी किया नोटिस, सुनवाई ३० को
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने राफेल फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिह्रश्वपणियों को लेकर मंगलवार को उन्हें अवमानना का नोटिस जारी किया। गांधी की टिह्रश्वपणियों के बारे में शीर्ष अदालत ने कहा था कि इसे ‘‘गलत तरीके से उसके हवाले से बताया गया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि वह भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने के लिए दायर याचिका पर 30 अप्रैल को राफेल सौदे के रिव्यू पीटिशन के साथ ही सुनवाई करेगी। न्यायालय ने लेखी द्वारा दायर आपराधिक अवमानना का मामला खत्म करने का राहुल गांधी का अनुरोध ठुकरा दिया. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘‘अवमानना याचिका पर गांधी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को सुनने के बाद हम प्रतिवादी (राहुल) गांधी को नोटिस जारी करना उचित समझते हैं। पीठ ने कहा, ‘‘हम रजिस्ट्री को निर्देश देते हैं कि पुनर्विचार याचिका को अवमानना याचिका के साथ अगले मंगलवार को सूचीबद्ध करे।
 
लोकसभा चुनाव : पुलिस की विशेष एनफोरस्मेंट ड्राइव एक दिन में भारी मात्रा में अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त किया
चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव के दौरान अपराधियों व नशे के खिलाफ चलाए जा रहे एक विशेष अभियान के तहत हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों से गत दिवस 1960 बोतल अवैध शराब, 38 किलो कचरा डोडा पोस्ट, 750 ग्राम अफीम, 1 किलो 150 ग्राम गांजा, पांच अवैध पिस्तौल व पांच कारतूस जब्त कर इस सिलसिले में 20 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा दो उद्घोशित अपराधियों की गिरफ्तारी के अलावा, पुलिस हिरासत से फरार एक अपराधी को भी 21 अप्रैल को अवैध हथियार सहित काबू किया गया है।
 
न्यायपालिका की स्वतंत्रता खतरे में: CJI रंजन गोगोई
प्रधान न्यायाधीश गोगोई पर कथित रूप से यौन उत्पीड़न के आरोप लगने की मीडिया रिपोर्ट्स के बाद सार्वजनिक महत्व के एक मामले की तत्काल सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा, "जब तक मेरा कार्यकाल समाप्त नहीं हो जाता, मैं इस पीठ में बैठूंगा और बिना डरे और निष्पक्षता के साथ अपना कर्तव्य निभाऊंगा।"
 
कमकाजी 50 बच्चों ने रैली निकाली, बच्ची के साथ रेप मामला
गुरुग्रामत्न जलयुव टॉवर ( सरस्वती कुंज स्लम झुग्गी बस्ती) के 50 बच्चों ने गुरुग्राम में 18 महीने की बच्ची के साथ रेप की हालिया घटना के प्रकाश में आने से। सडक़ से जुड़े बच्चों के संगठन बढ़ते कदमफे डरेशन के सदस्यों ने आवाज उठाया,और वे लॉन्च किये (हल्ला मचाओ बाल शोषण हटाओ) रैली सभी बच्चों ने आक्रोश के साथ यहाँ सभी माता पिता और अस्थानिये लोगो को यह जानकारी दी और इस गंभीर मुद्दे के प्रति जागरूक फैलाया लगभग 300 घरों मेंद्य 13 वर्षीय सोनम नाम परिवर्तित ने बताया यह घटना सुन कर मेरा मैं कांप गया हैं मै चाहती हूँ समाज में हमें सुरक्षा मिले। चेतना संस्था के निदेशक संजय गुप्ता जी ने बताया यह दुखत हैं हम सब के लिए, मुझे लगता हैं बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सभी समाज में रह रहे वक्तियो की हैं और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ बच्ची जल्द ठीक होजायेद्य और बढ़ते कदम संगठन को हम सभी मदद करे की व इस मुहिम को आगे बढ़ाए।
 
स्वर्ण मंदिर उड़ाने की धमकी से पंजाब में चला सर्च अभियान
चंडीगढ़ फिरोजपुर डीआरएम को आतंकवादी संगठन जैश-ए- मोहम्मद की धमकी भरी चिट् ठी मिली है, जिसमें पंजाब के कई शहरों को धमाकों से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी पत्र में 13 मई को पंजाब और राजस्थान के कई शहरों के रेलवे स्टेशनों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के अलावा 16 मई को पंजाब के स्वर्ण मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों को उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी पत्र मिलते ही पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया है। धमकी भरी चिट् ठी मिलने के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईबी और स्टेट इंटेलिजेंस भी सतर्क हो गई हैं। पेट्रोलिंग और वाहनों की जांच के निर्देश। धमकी पत्र मिलने की सूचना के बाद डीजीपी कार्यालय के अफसरों ने पूरे राज्य में पेट्रोलिंग बढ़ाने और सभी आने जाने वाले वाहनों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों के एसएसपीज को निर्देश जारी किए गए हैं कि अपने अपने जिलों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करें। शहर के सभी एंट्री पॉइंट्सर पर नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की जाए।
 
राफेल : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की दलील खारिज की, तीन जजों की पीठ ने सुनाया फैसला दोबारा होगी सुनवाई
नई दिल्ली राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर मोदी सरकार को झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि इस मामले में याचिकाकर्ता द्वारा गोपनीय दस्तावेजों की फोटोकापी के आधार पर जो पुनर्विचार याचिकाएं लगाई गई हैं उन पर सुनवाई होगी। हालांकि, रक्षा मंत्रालय ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि याचिकाकर्ताओं ने जानबूझकर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामले में आंतरिक गुप्त विमर्श की चुनिंदा और अधूरी जानकारी पेश की है।
 
ससुराल से निकाले जाने पर महिला उस जगह पर ही करा सकती है केस दर्ज
नई दिल्लीत्नसुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महिलाओं को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अपने ससुराल से निकाली गई महिला अलग रह रहे अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ उस जगह पर ही केस दर्ज कर सकती है जहां वह रह रही है। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने अधिकार क्षेत्र के संबंध में महत्वपूर्ण फैसला दिया जहां एक विवाहित महिला दहेज उत्पीडऩ तथा प्रताडऩा के मामले में अलग रह रहे अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज करा सकती है। पीठ ने कहा कि इसके अलावा जहां महिला शादी के पहले और बाद में रह रही थी, जिस जगह पर उसने शरण ले रखी है वहां से भी वह विवाह संबंधी केस दर्ज करा सकती है। सुप्रीम कोर्ट के इल फैसले से ये साफ हो गया है कि अब महिला जिस जगह भी रह रही है वो वहीं से विवाह संबंधी मामले दर्ज करा सकती है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला उत्तर प्रदेश की रुपाली देवी की याचिका पर आया है।
 
कैथल एसपी से बोली पीडि़ता, मुझे मीडिया में बयान देने के लिए मजबूर मत करो
कैथल पहले तो एक युवक ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ बलात्कार किया और साथियों से मिलकर अब धमकी देने लगा है। आरोपी व उसके पिता जयपाल शर्मा के खिलाफ मुकदमा नंबर 5 गत 8 जनवरी को धारा 313 व 376 के तहत महिला थाने में दर्ज करवाया था।
 
previous123456789...3839next

CopyRight 2016 DanikUp.com