Breaking News
वल्र्ड कप : आज क्रिकेट को मिल जाएगा नया बादशाह  |   वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगी टक्कर  |   India vs Bangladesh CWC 2019: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची  |   भारत-बांग्लादेश में मुकाबला आज  |   पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत, कई घायल  |  

अपराध

साढ़े तीन साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी मामला बेअदबी मामले में सीबीआई ने पेश की क्लोजर रिपोर्ट
चंडीगढ़ बरगाड़ी में श्रीगुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने मामले से जुड़े तीनों केसों की क्लोजर रिपोर्ट सीबीआई की मोहाली कोर्ट में पेश कर दी है। साढ़े तीन साल पुराने बेअदबी मामले के मुख्य आरोपित डेरा प्रेमी मोहिंदरपाल बिट्टू की नाभा जेल में 22 जून को हत्या के बाद सीबीआई ने पंजाब पुलिस की जांच रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए यह रिपोर्ट पेश की है।
 
तबरेज लिंचिंग में सामने आई डाक्टरों की लापरवाही
रांची पिछले महीने झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में तबरेज अंसारी की चोरी के आरोप में पिटाई के बाद हुई मौत पर गठित जांच दल ने पाया है कि तबरेज की मौत के लिए पुलिस और डॉक्टर दोनों की जिम्मेदार हैं। इस रिपोर्ट में माना गया है कि तबरेज अंसारी की मौत सिर पर लगी गंभीर चोट की वजह से हुई, इस चोट की वजह से उसकी नस फट गई और ब्रेन हेमरेज हो गया।
 
गुरुग्राम में 13 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा
गुरुग्राम जिला एवं सत्र न्यायधीश रवि कुमार सोंधी ने आज बताया कि गुरुग्राम न्यायिक परिसर में शनिवार 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा जिसमें आपसी सहमति से हल हो सकने वाले न्यायालयों में लंबित मामले रखें जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में मोटर वाहन अधिनियम तथा यातायात नियमों के उल्लंघन के लगभग 22 हजार मामले विभिन्न अदालतों में लंबित हैं, जिनका निपटारा लोक अदालत में किया जा सकता है इसलिए इन मामलों में शामिल लोग लोक अदालत में आकर अपने लंबित मामलों का निपटारा करवाएं।
 
निजी वाहनों की जागीर बना पुराना बस अड्डा, लोग परेशान
समालखा पुराने बस अड्डे पर फ्लाई ओवर को वाहन चालकों ने अपनी निजी जागीर बना लिया है। मैक्सी कैब चालक, ई- रिक्शा सहित आमलोग भी फ्लाई ओवर के नीचे रोड के बीच अव्यवस्थित रूप से वाहन लगाकर खड़े हो जाते हैं। इससे वहां से गुजरने वाले अन्य वाहनों और पैदल राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
 
हरियाणा पुलिस ने पुरानी दुश्मनी के मामलों की शुरू की मैपिंग
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा पुरानी दुश्मनी के कारण संभावित हत्या की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे सभी मामलों की मैपिंग शुरू की गई है। इसके तहत पुलिस रिपोर्ट में उपलब्ध जानकारी को संयोजित किया जाएगा ताकि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार की जा सके। यह अभियान 15 जुलाई, 2019 तक जारी रहेगा।
 
अवैध मछली पालन का धंधा करने पर लगाई फटकार रॉकी मित्तल में मिनी सचिवालय और वॉटर ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट में मारा छापा
गुरुग्राम एक और सुधार सीएम सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने सोमवार देर शाम को गुडग़ांव के मिनी सचिवालय और विकास सदन में छापा मारा। वहां पर अधिकारियों की लापरवाही और गंदगी पर रॉकी मित्तल ने नाराजगी जताई।
 
हरियाणा बना विदेशी और नकली ब्रांड की सिगरेट की मंडी
चंडीगढ़ हरियाणा विदेशी और नकली ब्रांड की सिगरेट की मंडी बनता जा रहा है जिससे घटिया क्वालिटी की सिगरेट लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड हो रहा है। उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने वाले सामाजिक संगठन - उत्प्रेरित फाऊंडेशन की शिकायत करते हुये प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने चंडीगढ़ - दिल्ली हाईवे स्थित मुरथल के विभिन्न ढाबों से एक अभियान चलाकर लाखों रुपये की कीमत की नकली सिगरेट बरामद की है। चीन, जापान समेत कई देशों की यह विदेशी ब्रांड और नकली सिगरेट यहां महंगे दामों पर बेची जा रही थी जिनमें पाईन, मोंड, डनहिन, गुडांग गरम, ऐसेलाईट जैसे ब्रांड शामिल हैं।
 
पुलिस की कामयाबी, अमित कटोच हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न चंडीगढ़ पुलिस ने अमित कटोच हत्याकांड में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी रजत तिवारी अभी भी फरार है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिल्ला, तिलक, हरप्रीत सिंह लाड्डी और चेतन के रूप में हुई है।
 
पुरानी रंजिश के चलते युवक का दिन दिहाड़े कत्ल
चंडीगढ़ शहर में अपराधी बिलकुल बेखौफ होकर घूम रहे हैं और जब जिसको चाह रहे हैं उसे मौत के घाट उतार देते हैं। शहर की सेक्टर-40 मार्केट में आज 8 से 10 अज्ञात हमलवारों ने एक युवक पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। सेक्टर 40 मिनी मार्केट में दिनदहाड़े एक युवक पर कुछ हमलावर तेजधार हथियारों से हमला कर युवक को ज मी कर मौके से फरार हो गए।
 
पुलिस और कैदियों के बीच हुई झड़प में एक कैदी की मौत
लुधियाना पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में वीरवार को पुलिस और कैदियों के बीच भीषण झड़प देखने को मिली। जेल में कैदियों ने जमकर बवाल काटा।पुलिस और कैदियों के बीच हुई यह झड़प देखते ही देखते बड़े विवाद में परिवर्तित हो गई। इस हिंसक झड़प में एक कैदी की मौत हो गई जबकि अन्य कैदियों सहित व एसीपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।
 
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या
फरीदाबाद सुबह कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हमलावरों ने विकास को जिम के बाहर 8-10 गोलियां मारी। वारदात को अंजाम देने के बाद कार से हमलावर भाग गए। घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें नजर आ रहा है कि जिम के बाहर कार से उतरते ही हमलावरों ने विकास को कई गोलियां मारी।
 
राम रहीम की पैरोल पर दुविधा में फंसी हरियाणा सरकार
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल दिए जाने के मामले में हरियाणा सरकार दुविधा में फंस गई है। राजस्व विभाग की रिपोर्ट राम रहीम के पक्ष में जाती है। बुधवार को यह रिपोर्ट आने के बाद अब सरकार ने राम रहीम को पैरोल दिए जाने के मुद्दे पर मंथन शुरू कर दिया है।
 
किसलय पांडे और राम मणि पांडे के खिलाफ गैरे जमानती गिरफ्तारी वारंट
गुरुग्राम इंडियाबुल्स द्वारा विकाश शेखर नामक एक व्यक्ति, जो गिरफ्तार है के खिलाफ गुडग़ांव पुलिस के पास दर्ज की गई शिकायत की जांच चल रही है। जांच प्रक्रिया के दौरान किसलय पांडे और उनके पिता राम मणि पांडे की जोड़ी द्वारा चलाए जा रहे संगठित रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, जो पेशे से वकील हैं।
 
कुंडली के एएसआई, हवलदार पर कानूनी कार्यवाही की गुहार
सोनीपतत्न गांव टोकीधारा नगर जिला सोनीपत के 29 पुरूष तथा 19 महिलाओं ने 19 जून को राई इलाके के गांव पबसरा के भागीरथ व अन्य लोगों ने प्रशासन से मिलीभगत करके उनकी 125 झोपडिय़ों को बिना नोटिस दिए जलाने तथा अतिक्रमण के नाम पर 250 चारपाई, बिस्तरे, संदूके, टैंक, बर्तन, नगद राशि के अलावा जरूरी घर का सामान भी तहस नहस करने का आरोप लगाया है।
 
दिल्ली में शख्स ने अपने 3 बच्चों और पत्नी की हत्या की, खुद को बताया डिप्रेशन का शिकार
नई दिल्लीत्न राजधानी दिल्ली के महरौली से एक दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है। वहां एक शख्स ने अपने ही परिवार के सभी लोगों की हत्या कर दी, इनमें उसकी पत्नी और तीन बच्चे शामिल थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इस हत्या को उपेंद्र शुक्ला नाम के शख्स ने अंजाम दिया।
 
पत्नी, बेटी और 2 बेटों की हत्या कर शवों के टुकड़े किए
अजनाला के गांव तेड़ा खुर्द में शनिवार रविवार की रात एक परिवार के गुम हुए चार सदस्यों के शव पांच दिन बाद नहर से मिल गए। नाजायज संबंधों में दीवार बनकर खड़े चारों पारिवारिक सदस्यों को पिता हरवंत सिंह ने अपने भांजे कुलदीप सिंह व गांव के ही दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मार डाला।
 
बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप
करनालत्न जिला विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से श्रद्धानंद अनाथालय में बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में पैनल की अधिवक्ता संगीता वर्मा ने वहां उपस्थित बच्चों को यौन शोषण के प्रति जागरूकत करते हुए बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी बच्चे को टॉफी या चॉकलेट या अन्य कोई दबाब बनाकर उसके प्राईवेट पार्ट को देखता है या उसके साथ छेड़छाड़ करता है तो बच्चे बिना किसी भय के अपने अभिभावक या फिर पुलिस को बताएं। उन्होंने बताया कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ लैंगिक उत्पीडऩ से बच्चे के संरक्षण का अधिनियम 2012 के तहत कार्यवाही की जाती है। 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन व्यवहार इस कानून के दायरे में आता है। यह कानून लडक़ा और लडक़ी को समान रूप से सुरक्षा प्रदान करता है।
 
बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप
करनालत्न जिला विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से श्रद्धानंद अनाथालय में बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में पैनल की अधिवक्ता संगीता वर्मा ने वहां उपस्थित बच्चों को यौन शोषण के प्रति जागरूकत करते हुए बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी बच्चे को टॉफी या चॉकलेट या अन्य कोई दबाब बनाकर उसके प्राईवेट पार्ट को देखता है या उसके साथ छेड़छाड़ करता है तो बच्चे बिना किसी भय के अपने अभिभावक या फिर पुलिस को बताएं। उन्होंने बताया कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ लैंगिक उत्पीडऩ से बच्चे के संरक्षण का अधिनियम 2012 के तहत कार्यवाही की जाती है। 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन व्यवहार इस कानून के दायरे में आता है। यह कानून लडक़ा और लडक़ी को समान रूप से सुरक्षा प्रदान करता है।
 
गैरकानूनी सिगरेटें बनाने का केन्द्र बनता जा रहा है एनसीआर
गुरुग्राम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (फरीदाबाद, नोएडा व गाजियाबाद समेत) अवैध सिगरेटों की निर्माण स्थली बनता जा रहा है और अगर इस पर लगाम न लगाई गई तो यह कानून व्यवस्था की बड़ी समस्या बनने के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी चिंता भी बन जाएगी। विशेषज्ञों के मुताबिक गैर कानूनी सिगरेटों के निर्माण (जिनमें कई विदेशी ब्रांडों की नकल भी शामिल है) में तीव्र वृद्धि इसलिए हो रही है क्योंकी कानून में खामियां हैं, नतीजतन सरकार को सालाना 13,000 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है।
 
धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ऐंठने वाले पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई तीन साल से शिकायत मिलने के बाद भी आरोपी से पूछताछ भी नहीं कर पाई पुलिस
दिल्ली कटवारिया सराय निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ कई अलग-अलग मामलों में धोखाधड़ी करके लाखों रुपए ऐंठने, मारपीट, जान से मारने की धमकी जैसे गंभीर मामलों में दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।
 
previous123456789...3940next

CopyRight 2016 DanikUp.com