Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  

खेल

एडिलेड वनडे / भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, फिंच आउट
भारत ने एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में लिया। यह उनका पहला वनडे है। इससे पहले सिडनी में पहला वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है।
 
Asia Cup: जडेजा ने चौथा विकेट झटका, बंगलादेश का स्कोर 128/7
बांगलादेश की ओर से लिटन दास और हुसैन शंटो ने ओपन करने आए लेकिन वह भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर और बुमराह के आगे ढेर हो गए।
 
खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में कहा हाॅकी को अलविदा
सरदार सिंह ने जिस खामोशी से लगभग 12 साल पहले अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था उसी खामोशी से उन्होंने इसे अलविदा भी कह दिया।
 
सिद्धू को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए था, क्रिकेट से अहम हमारे जवानः गंभीर
भारत का पाकिस्तान के साथ 1 साल बाद मुकाबला होगा, लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही सवाल उठने लगे हैं कि क्या दुश्मन देश के साथ खेलना जरूरी है।
 
मलिंगा की धमाकेदार वापसी, 34 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा
मलिंगा ने एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। उन्होंने मैच के पहले ओवर में ही मात्र 1 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लीं।
 
तमिलनाडु के तीन स्क्वाश खिलाडिय़ों को राज्य देगी 30-30 लाख रूपए
मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने दीपिका पल्लीकल कार्तिक, जोशना चिनप्पा और सुनयना कुरूविला के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने दीपिका और जोशना को अपना दूसरा पदक जीतने के लिए भी बधाई दी। उन्होंने टीम स्पर्धा से पहले व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भी कांस्य पदक अपने नाम किए थे।
 
चीन की दादागिरी में लगी सेंध, गोल्ड भी कम हुए मैडलों की संख्या भी
चीन ने 1982 के दिल्ली एशियाई खेलों से हर बार पदक तालिका में शीर्ष स्थान अपने कब्जे में रखा है और किसी अन्य देश को अपने आसपास भी फटकने नहीं दिया है।
 
Asian Games: एथलीट जिनसन जॉनसन ने भारत के लिए जीता 12वां 'गोल्ड'
नसन 2015 में हुई एशियन चैम्पियनशिप के दौरान चर्चा में आए थे। वुहान में हुई इस चैम्पियनशिप में जॉनसन ने 800 मीटर दौड़ में सिल्वर मैडल हासिल किया था।
 
लाला अमरनाथ हैं भारत की ओर से पहला शतक लगाने वाले ऑल राउंडर
टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए, तो अब तक भारत की ओर से 81 बल्लेबाजों ने शतकीय प्रहार किए हैं। भारत की ओर से अब तक 490 शतक (100+) लग चुके हैं।
 
अब यो-यो टेस्ट के बाद आया नेक्सा टेस्ट, खिलाड़ी बाहर हुए तो कोहली होंगे जिम्मेदार
यो-यो टेस्ट के कारण कई खिलाड़ी बाहर भी हुए हैं, जिसके उदाहरण युवराज सिंह आैर सुरेश रैना हैं। लेकिन वह इस फिटनेस टेस्ट के अलावा एक आैर टेस्ट खिलाड़ियों के सामने चुनाैती बनकर सामने आया है। इस फिटनेस टेस्ट का नाम 'नेक्सा टेस्ट'।
 
फ्रेंच ओपन : जोकोविच जीते, वोजनियाकी पहुंची प्री क्वार्टर फाइनल में
दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और जर्मनी के दूसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कड़े मुकाबलों में जीत के साथ आज यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
 
ज्वेरेव ने पांच सेट में जुमहुर को हराया, स्वितोलिना बाहर
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल के 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की राह में सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे ज्वेरेव जुमहुर के खिलाफ लय में नहीं दिखे।
 
चोट के बावजूद इयोन मोर्गन की हुई इंगलैंड टीम में वापसी
मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। उनके दाएं हाथ की उंगली चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है।
 
भारतीय महिला रग्बी टीम जून में करेगी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डैब्यू
भारतीय टीम के कोच नासिर हुसैन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत की महिला टीम पहले ही रग्बी सेवन्स में भाग ले चुकी है और अब वह दो से आठ जून के बीच सिंगापुर में होने वाली प्रतयोगिता में लंबे प्रारूप में अपना कौशल दिखाने के लिए उत्सुक है।
 
चक्का फेंक के एथलीट विकास गौड़ा ने लिया संन्यास
चार बार के ओलंपियन का यह फैसला हालांकि चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि पिछले साल भुवनेश्वर में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने क बाद उन्होंने किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत नहीं की है।
 
सेरेना ने ग्रैंडस्लैम में जीत से की वापसी
स्पेन की गरबाइन मुगुरूकाा तथा नौवीं सीड पुरूष खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने भी अपने अपने पहले दौर के मुकाबले जीते।
 
हालेप की संघर्षपूर्ण जीत, क्वितोवा भी आगे बढ़ी
विश्व में 83 वें नंबर की एलिसन रिस्की को 2-6, 6-1, 6-1 से हराया। रोमानिया की यह खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की टेलर टाउनसेंड से भिड़ेगी। हालेप ने कहा, ‘‘ग्रैंडस्लैम का पहला दौर हमेशा मुश्किल होता है। आप नर्वस रहते हो।’’
 
वर्ल्ड इलेवन टीम से बाहर हुए पांड्या, शमी को मिली जगह
मैच से होने वाली कमाई का उपयोग वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान से क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुर्निनर्माण में किया जाएगा। शमी को पंड्या की जगह टीम में लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण हट गये थे।
 
'डिविलियर्स का संन्यास विश्व कप की उम्मीदों को करारा झटका'
गिब्सन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमारे बीच बातचीत हुई थी। उसने घोषणा करने से पहले सुबह मुझसे बात की थी। हमारी लंबी बातचीत हुई थी कि क्या वह सही फैसला कर रहा है। उसका मानना था कि यह फैसला सही है।
 
आधा करियर बीत चुका है अब टैस्ट रिकार्ड के बारे में सोचने का समय नहीं : रोहित
अब रोहित ने कहा कि टैस्ट करियर के बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं बनता क्योंकि अब उनका आधा करियर बीत चुका है।
 
previous123456789...5960next

CopyRight 2016 DanikUp.com