Breaking News
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज से दो दिन के अयोध्या दौरे पर, रामनगरी में करेंगे दर्शन-पूजन  |   एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप  |   लखनऊ में टमाटर 80 के पार, प्याज पहुंचा 60 रुपये किलो; आ‍पूर्ति में कमी से कीमतों में तेजी बरकरार  |   सीबीएसई स्कूलों की राह हुई आसान, संचालन के लिए अब आनलाइन मिल सकेगी एनओसी  |   लखनऊ पालीटेक्निक की जमीन पर कब्जे की तैयारी, प्रधानाचार्य ने लगाई मुख्यमंत्री से लेकर प्राविधिक शिक्षा मंत्री तक गुहार  |  

खेल

टोक्यो ओलिंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को आज सम्मानित करेगी योगी सरकार
ओलिंपिक खेलों में भारत को सात पदक दिलाने वाले खिलाड़ियों और पदक के करीब पहुंचकर चूकने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज सम्मानित करेगी। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा इन खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे।
 
टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को डीएम ने किया सम्मानित
बुलंदशहर जनपद का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को एक- एक बुके, शॉल एवं मोमेन्टो के साथ 50 हजार रु का चेक देकर किया गया सम्मानित
 
टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ हैं केएल राहुल , पूर्व खिलाड़ी ने बताया परफेक्ट टीम मैन
इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में चल रहे क्रिकेट मैच श्रृंखला के पहले टेस्ट में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने पहली पारी में 84 रन की शानदार पारी खेली. राहुल की बल्लेबाजी की बदौलत ही पहली पारी में भारत, इंग्लैंड पर 95 रन की बढ़त हासिल कर पाया. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान उनकी इस पारी को देखकर काफी प्रभावित हुए. जहीर ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ से केएल राहुल की तुलना की.
 
टोक्यो ओलंपिक : पहलवान रवि दहिया ने देश को दिलाया सिल्वर मेडल
हरियाणा के लाल ने टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में कमाल कर दिया है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले पहलवान रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता. 57 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में रूस के पहलवान जावुर युवुगेव ने उन्हें हराया. युवुगेव ने फाइनल में अपने बेहतरीन डिफेंस का नजारा पेश किया और यह मुकाबला अंकों के आधार पर 7-4 से जीता.
 
इतिहास : ओलंपिक खेलों में 41 साल बाद भारत को हॉकी में मिली जीत, जर्मनी को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल
टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. टीम ने जर्मनी को ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में 5-4 से हराया. इसके साथ ही 1980 के बाद भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में मेडल जीता. ओलंपिक इतिहास में हाॅकी के खेल में भारत का यह ओवरऑल 12वां मेडल है. भारतीय टीम मैच में एक समय 1-3 से पीछे थी. इसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और मुकाबले को अपने नाम किया. वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम भी मेडल की रेस में है. शुक्रवार को उसे भी ब्रॉन्ज का मुकाबला खेलना है.
 
जौनपुर में होगी राज्यस्तरीय पुरुष वर्ग की सुपरलीग कबड्डी प्रतियोगिता
अयोध्या में आयोजित उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक में फैसला लिया गया कि पुरुष वर्ग की सुपर लीग कबड्डी प्रतियोगिता होगी जौनपुर में
 
भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार पहुंची ओलंपिक के सेमीफाइनल में
टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. टीम ने पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया. भारतीय महिला टीम ओलंपिक में सिर्फ तीसरी बार उतर रही है. इससे पहले रियाे ओलंपिक 2016 में टीम 12 वें नंबर पर रही थी. इसके अलावा टीम 1980 में चौथे नंबर पर रही थी.
 
ओलंपिक 2021 : हॉकी में अर्जेंटीना को भारत ने धूल चटाई, 3-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई
भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में आज के दिन की शुरुआत अब तक बेहतरीन रही है. पीवी सिंधु की बैडमिंटन में जीत के बाद अब भारत के हॉकी में भी मेडल जीतने की उम्मीद बढ़ गई हैं. आज भारत ने पुरुष हॉकी में पूल ए के अपने मैच में अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया है. भारत की 4 मैचों में ये तीसरी जीत है और अपने पूल में वो 9 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है.
 
क्रुणाल पंड्या हुए कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में भेजी गई पूरी क्रिकेट टीम
भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला आज दूसरा टी20 मैच हुआ स्थगित
 
टी20 विश्व कप 2021: भारत- पाकिस्तान एक ग्रुप में, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज दूसरे ग्रुप में
टी20 विश्व कप 2021 के लिए क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी ने ग्रुप घोषित कर दिए हैं. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. यानी दोनों के बीच ग्रुप मुकाबले के बाद नॉकआउट में भी भिड़ंत देखने को मिल सकती है. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दूसरे ग्रुप में रखा गया है. यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टूर्नामेंट के मुकाबले होने हैं. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें उतर रही हैं.
 
ठंड में पालक की कढ़ी खाने के फायदे जानकर भूल जाएंगे सूप!
र्दियों के मौसम में खुद को फिट रखना सबसे बड़ी चुनौती होती है क्योंकि ठंड में कई बीमारियों का खतरा बना रहता है। ऐसे में कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके खाने से न सिर्फ आप फिट रहते हैं बल्कि आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत बनती है।
 
भारत ने आस्ट्रेलिया को ऐसे मारा, जैसे किसी को बोरे में बंद करके मारते हैं : शोएब अख्तर
क्रिकेट जगत में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने आज कहा कि भारत ने आस्ट्रेलिया को ऐसे मारा, जैसे किसी को बोरे में बंद कर के मारते हैं. शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की खूब प्रशंसा की और कहा कि मैं एक क्रिकेटर होने के नाते टीम इंडिया पर गर्व करता हूं.
 
BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हो सकता है बड़ा बदलाव
BCCI अपने केंद्रीय अनुबंध में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है. पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कई बदलाव किये हैं, लेकिन इस बार जो बदलाव होंगे, उससे कई नये खिलाड़ियों को भी बड़ा लाभ होगा.
 
जहीर ने बताया भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में कौन साबित होगा 'तुरुप का इक्का'
पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं.
 
भारत-इंग्लैंड मैच से ऑडियंस की हो सकती है स्टेडियम में वापसी, ईसीबी ने जारी किया 2021 का शेड्यूल
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगामी गर्मियों (2021) के लिये घरेलू सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया है जिसमें भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की शृंखला के साथ दर्शकों को स्टेडियम वापस लाने की योजना है. भारत के खिलाफ ये मैच अगस्त-सितंबर में खेले जाएंगे.
 
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट पर कोरोना का साया, South Australia बॉर्डर सील
इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) खत्म होने के बाद टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 4 टेस्ट, 3 वनडे और दो टी20 मैचों की शृंखला खेलनी है. इधर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी बरकरार है.
 
रोहित विराट से बेहतर कप्तान, अगर नहीं मिली सीमित ओवरों की कमान तो यह टीम का दुर्भाग्य होगा: गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा ने खुद को साबित किया है। उन्होंने पांच बार अपनी टीम को आईपीएल की ट्रोफी जितवाई है। उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों की कप्तानी रोहित को मिलनी चाहिए।
 
आईपीएल में चीनी स्पांसर पर बिफरा कैट, बीसीसीआई को बताया पैसों का भूखा
कैट कहना है कि कई बड़े खेल आयोजन कोरोना के कारण रद्द कर दिए गए हैं जबकि बीसीसीआई आईपीएल कराने पर आमादा है। भारत में जब यह संभव नहीं हुआ तो उसने इसे दुबई में कराने का फैसला किया है। यह इस बात का प्रतीक है कि बीसीसीआई पैसों का भूखा है।
 
विशेज एंड ब्लेसिंग्स ने वंचित बच्चों के संग मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस
नई दिल्लीत्नविशेज एंड ब्लेसिंग्स ने मोदी मिल शेल्टर होम के वंचित बच्चों के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया। इस समारोह के दौरान इन बच्चों ने संपूर्ण होम-फिटनेस उपकरण उपलब्ध कराने वाली कंपनी गो फिट की मदद से फिटनेस से जुड़ी गतिविधियां पेश कर सभी का मन लुभा लिया।
 
बच्चों ने वार्म अप सेशन के दौरान जमकर मौज मस्ती की
गुरुग्राम हॉकी के जादूगर माने जाने वाले मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उनकी याद में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तरीय इस कार्यक्रम में गुडग़ांव के विधायक उमेश अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।
 
previous123456789...6566next

CopyRight 2016 DanikUp.com