Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

खेल

अजमल क्रिकेट क्लब फाइनल मे
नई दिल्ली अजमल खान सीसी ने रन स्टार सीसी को सेमी फाइनल मुकाबले में हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में शनिवार को 49 रनो से जीत अर्जित की और फाइनल में स्थान बना लिया। रन स्टार सीसी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। अजमल खान सीसी ने 40 ओवर में 254 रन नो विकेट खो कर बना सकी।
 
एयर इंडिया रघुबीर क्रिकेट के फाइनल मे
नई दिल्ली उत्तराखंड रणजी खिलाडी रजत भाटिया के विस्फोटक शतक 152 रन 107 गेंद 13 चौके और सात छक्के और मनविंद्र बिस्ला 45 की शानदार बल्लेबाजी और मध्यम पेसर सागर सेहरावत 4/62 व यशजीत बलहारा 3/35 की बढिय़ा गेंदबाजी की बदौलत सितारे खिलडि़ओ से सजी एयर इंडिया ने ह्रश्वलेयर्स अकादमी को 118 रनो से पराजित कर 44वे लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में 5 वर्षो के बाद प्रवेश किया ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा ने आक्रमक पररि खेलते हुए 62 गेंदों पर दस छक्के और आठ चौके की मदद से 106 रनो की तूफानी पारी खेली पर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे रजत भाटिया को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मॉडर्न स्कूल के पूर्व हेड ऑफ़ देपार्टमेन्ड डॉ. वी के बावेजा और डी डी सी ए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने प्रदान किया पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर एयर इंडिया ने रजत भाटिया और बिस्ला ने पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 8.2 ओवर में 70 रन जोड़ कर एक विशाल स्कोर की नीव रखीएयर इंडिया ने 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 356 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया जबाब में ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा 106 ही थोड़ा संघर्ष कर सके और उनकी टीम 238 रन बनाकर आउट हो गयी।
 
जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम पराजित
चंडीगढ़ मनीष तहलान (33 अविजित) व शिवम गुप्ता (38 अविजित की शानदार बल्लेबाजी की की बदोलत पिछले वर्ष विजेता स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब की टीम नें क्वार्टर फाईनल मैच में जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम को 7 विकेट से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के सेमी फाईनल किया।
 
रन स्टार क्रिकेट क्लब सेमी फाइनल में
नई दिल्ली रन स्टार सीसी ने जेबी स्पोर्ट्स को क्वाटर फाइनल मुकाबले में हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में 6 विकेट से जीत अर्जित की और सेमी फाइनल में। जेबी स्पोर्ट्स ने 39.1 ओवर में 180 रन दस विकेट खो कर बना सकी।
 
एयर इंडिया और एयर फोर्स रघुबीर क्रिकेट में विजयी
नई दिल्लीत्नललित यादव के हरफनमौला खेल 53 रन और 3/42 और रोहन राठी 65 नाबाद दीपक जून 57 और गौरव कुमार 4/45 की बदौलत एयर इंडिया ने ट्रांस यमुना क्रिकेट एसोसिएशन को 34 रनो से हराकर 44वे लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया मॉडर्न स्कूल बाराखम्बा रोड मैदान पर पहले खेलते हुए एयर इंडिया ने 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 334 रन बनाये जबाब में टी वाई सी ए की टीम धीरू सिंह 74 उदित मोहन 61 के वावजूद 300 रन बनाकर आउट हो गयी दूसरे मैच में नितिन यादव की घातक गेंदबाजी 5/23 और देवेंदर लोचब के 83 और रवि चौहान 76 के शानदार खेल की मदद से एयर फोर्स ने पिछले वर्ष की विजेता स्पोर्टिंग क्लब को 79 रनो से हराकर शानदार जीत हासिल की एयर फोर्स के 270 रनो के जबाब में स्पोर्टिंग क्लब की टीम 191 रन बनाकर सिमट गयी स्पोर्टिंग की तरफ हर्षित कौशिक ने 84 रनो की शानदार पारी खेली।
 
विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब क्वार्टर फाइनल दौर मे
नई दिल्ली विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब ने गाजियाबाद जिला क्रिकेट एसोसिएशन को 8 विकेट से आसानी से हरा कर क्वार्टर फाईनल दौर में प्रवेश पाया / राज- स्थान रणजी खिलाड़ी तेजेन्द्र सिंह का हरफन मोला प्रदर्शन व कीमती मैन ऑफ द मैच बने। राजस्थान रणजी खिलाड़ी तेजेंदर सिंह 52 रन 27व 2 विकेट 23 रन ) के हरफन मौला खेल व यूपी के अंडर 19 खिलाड़ी मानिक बैरी के शानदार 41 रनों की बदोलत विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब आगरा की टीम नें की गाजियाबाद जिला क्रिकेट संघ को 8 विकेट से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के क्वार्टर फाइनल में में प्रवेश पा लिया।
 
रण स्टार क्रिकेट क्लब अगले चरण मे
नई दिल्ली पवन नेगी के हरफनमौला प्रदर्शन से रण स्टार अगले चरण में पहुंचा। आईपीएल ह्रश्वलेयर पवन नेगी के 38 रन (4&3, 6&3), राहुल यादव के 48 रन (4&3, 6&3), राहुल चौधरी के 45 नाबाद रन (4&2, 6&4) रन स्टार अगले चरण में प्रवेश कर गयी। प्रिंस मेहरा ने रवि ब्रदर्स की और से सर्वाधिक 2 विकेट लिए और सागर शर्मा ने 2 विकेट लिए।
 
चेन्नई और मुंबई में फाइनल मुकाबला आज
हैदराबाद मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने खेल के हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करके शुक्रवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर छह विकेट की जीत दर्ज करके शान के साथ आठवीं बार आईपीएल फाइनल में जगह बनायी। जहां उसका मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियन्स से होगा।
 
मदर्स डे पर बच्चों सहित माताओं ने लिया प्रतियोगिताओं में भाग
समालखा बापौली स्थित हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में मदर्स डे के उपलक्ष्य में रंगारंग व भावविभोर कर देने वाला कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मुग्ध कर दिया वहीं दूसरी तरफ माताओं ने भी बच्चों सहित गेम्स व अन्य गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चेयरमैन सुभाष वर्मा, प्रिंसिपल रीता शर्मा, समालखा स्कूल प्रिंसिपल पुष्प ठाकुर द्वारा किया गया।
 
रोडीज़ विजेता श्वेता मेहता ने किा अल्टीमेट फिटनेस जिम उद्घाटन
मोहाली अल्टीमेट फिटनेस जिम की 7 वीं शाखा का उद्घाटन आज सुश्री श्वेता मेहता के हाथों संपन्न हुआ, जो रोडीज़ राइजिंग विजेता (2017) होने के साथसाथ जेराइ वीमेंस फिजिक विजेता (2016) भी हैं। नया जिम सेक्टर 65, मोहाली में स्थित है।
 
स्पोर्टसागा का स्पोर्ट्स फेस्ट : मार्बेला ग्रेंड होलिम्पिक्स संपन्न
दो-दिवसीय स्पोर्ट्स कार्निवल मार्बेला ग्रेंड दि होलिम्पिक्स का मार्बेला ग्रेंड, मोहाली में समापन हो गया। स्पोर्टसागा द्वारा इसका आयोजन मार्बेला ग्रेंड, एसआरजी ग्रुप, चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन (सीएफए), स्विगी, एचडीएफसी होम लोन, अल्तमास जी4 बाय महिंद्रा और रॉयल एनफील्ड के सहयोग से किया गया था।
 
पहला आईपीएल क्वालीफायर मुकाबला आज शाम ७:३० बजे से मुंबई और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत
चेन्नई आईपीएल के 12 सत्र के लिए ह्रश्वलेऑफ मुकाबले तय हो गये हैं। ह्रश्वलेऑफ में चेन्नै सुपर किंग्स (सीएसके), दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने भी जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।
 
करो या मरो के मुकाबले में केकेआर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से आज
मोहाली टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग के ‘करो या मरो के मुकाबले में शुक्रवार को एक दूसरे के सामने होंगी। दोनों टीमें अंकतालिका में सबसे नीचे हैं और ह्रश्वलेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये उन्हें हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।
 
दिल्ली कैपिटल्स और बेंगलुरू के बीच रोमांचक मुकाबला आज
नई दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर जीत हासिल कर ह्रश्वलेआफ के लिये जरूरी अंक जुटाने की कोशिश करेगी. श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम इस सत्र में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी जिसमें ऋ षभ पंत की भूमिका काफी अहम होगी।
 
बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम को मिल सकता है अर्जुन अवॉर्ड
बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय को रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजे हैं। इसमें पूनम यादव महिला क्रिकेटर हैं। अच्छा प्रदर्शन करने वालों को सम्‍मान स्‍वरूप यह अवॉर्ड दिया जाता है। प्रशासकों की समिति सीओए ने बीसीसीआई महाप्रबंधक सबा करीम की मौजूदगी में इन क्रिकेटरों के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए तय किए। करीम ने ही इन चारों के नामों का प्रस्‍ताव रखा। इस बार जिन चार क्रिकेटरों के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजे गए हैं वे सभी गेंदबाज या गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। पिछले एक साल में इन खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय के नंबर वन गेंदबाज हैं और तीनों फॉर्मेट (टेस्‍ट, एकदिवसीय और टी20) में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज हैं। अगले महीने से शुरू हो रहे विश्व कप में उन पर अहम जिम्‍मेदारी होगी।
 
ऑल इंडिया आइस फिगर ओपन चैलेंज की सफलता
गुरुग्राम आइस फिगर स्केटिंग का ऑल इंडिया ओपन चैलेंज आईस्कैट, एंबियंस मॉल, गुरुग्राम में संपन्न हुआ। यह आयोजन आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से पूरे देश में फैले 30 प्रतिभागियों के साथ हुआ, जिन्हें 10, 10-13, 13-15 और 15-17 के तहत कई आयु समूहों में वर्गीकृत किया गया था।
 
स्पोर्ट्ससागा का मार्बेला ग्रैंड होलिम्पिक्स खेल उत्सव 4-5 मई को
मोहाली स्पोर्ट्ससागा ने स्कूलों और कॉरपोरेट कंपनियों के बीच खेलों के माध्यम से फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए मार्बेला ग्रैंड, एसआरजी ग्रुप और चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन (सीएफए) के साथ ही स्विगी, एचडीएफसी होम लोन्स, अल्टुराज जी4 बाइ महिंद्रा और रॉयल एनफील्ड से हाथ मिलाया है। ये सभी संगठन मिलकर, कॉरपोरेट फिट इंडिया, मड सॉकर, मड वॉलीबॉल, टेनिस बॉल क्र्रिकेट और पतंगबाजी को बढ़ावा देने के लिए ‘दि होलिम्पिक्स’ नामक दो-दिवसीय स्पोर्ट्स कार्निवल का आयोजन करेंगे, जो ट्राइसिटी में अपनी तरह की पहली गतिविधि होगी।
 
बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीता मेडल कृष्ण यादव ने बादशाहपुर का नाम किया रोशन
सोहना गांव बादशाहपुर के कृष्ण यादव ने इंडिया बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन द्वारा कराई गई प्रतियोगिता में अपने वजन भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर गांव बादशाहपुर के साथसाथ सोहना और साइबर सिटी का नाम रोशन किया है। स्वर्ण पदक जीतकर गांव बादशाहपुर लौटे कृष्ण यादव को ग्रामीणों ने शानदार स्वागत किया। इस मौके पर कृष्ण यादव ने बताया कि इंडिया बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन की तरफ से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें नॉर्थ इंडिया के सभी राज्यों से करीब २०० बॉडी बिल्डर्स ने हिस्सा लिया। कृष्ण यादव ने बताया कि उन्होंने ८० किलो भार में पहला स्थान प्राह्रश्वत करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने गुरुजी व कोच सुरेंद्र यादव को दिया
 
आईपीएल : पंजाब के खिलाफ बेंगलुरू का मुकाबला आज लगातार तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी कोहली की आरसीबी
बेंगलुरू लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत रायल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बुधवार को जीत की हैट्रिक बनाने के इरादे से उतरेगी. आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में एक रन से हराया और वह इस लय को कायम रखना चाहेगी.
 
धोनी बने आईपीएल में 200 छक्के जडऩे वाले पहले भारतीय
बेंगलुरु इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकार्ड अपने नाम किया है। धोनी आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। धोनी ने यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी 48 रनों की आक्रामक पारी में 7 छक्के और 5 चौके लगाकर 84 रन बनाये हालांकि धोनी इसके बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। जहां तक आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात है तो धोनी तीसरे नंबर पर हैं। क्रिस गेल 323 सिक्स के साथ सबसे आगे हैं। इसके बाद 150 मैचों में 204 छक्कों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के एबी डि विलियर्स हैं। वहीं धोनी 184 मैच में 200 छक्के के साथ ही तीसरे नंबर पर हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 182 मुकाबलों में 190 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा186 मैचों में 190 के साथ सुरेश रैना पांचवें नंबर पर हैं।
 
previous123456789...6263next

CopyRight 2016 DanikUp.com