Breaking News
प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |  

चुनावी परिक्रमा

भाजपा ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल हाईकमान को भेजा
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देकर पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। हाईकमान ने कल से हरियाणा के सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियो ं के आयोजन के कार्यक्रम को हरी झंडी प्रदान कर दी है।
 
लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी अधिकतम 70 लाख खर्च कर सकता है : खत्री शान्तिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षण
गुरुग्राम लोकसभा चुनावों से जुड़े अधिकारियों को आज स्वतंत्र, शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने की ट्रेनिंग दी गई। इस ट्रेनिंग में सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में तैनात किए जाने वाले अधिकारियों ने भाग लिया। गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव में ड्यूटी को अच्छी तरह समझ लें और उसके बाद ही फील्ड में जाएं।
 
सरकारी योजनाओं का किसी भी प्रकार से प्रचार-प्रसार न हो : रंजन
पलवल मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा राजीव रंजन ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों व रिटर्निंग अधिकारियों को लोकसभा आम चुनाव संबंधी हिदायतों, आदर्श आचार संहिता की अनुपालना संबंधी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान भारतीय निर्वाचन आयोग की हिदायतों की स ती से अनुपालना सुनिश्चित की जाए। राजीव रंजन मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों, रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
 
लोकसभा चुनाव : भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत उम्मीदवार विज्ञापन देने से पहले एमसीएमसी से अनुमति लें: खत्री
गुरुग्राम जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने आज कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे राजनीतिक विज्ञापनों को इलैक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया में देने से पहले उसे मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) के सामने प्रस्तुत कर उसे चलाने की अनुमति लेंगे।
 
हुड्डा को समन्वय समिति का चेयरमैन बनाए जाने पर कांग्रेसियों में खुशी
करनाल गांव झंझाड़ी स्थित वीरेंद्र मराठा के कार्यालय में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को हरियाणा कांग्रेस की समन्वय समिति का चेयरमैन नियुक्त करने पर खुशियां मनाई।
 
आरक्षण आंदोलन के बाद दो बार हो चुका है हमला हाई सिक्योरिटी रथ में प्रचार करेंगे राजकुमार सैनी
चंडीगढ़ हरियाणा में एक तरफ जहां जाट समुदाय के लोगों ने आरक्षण के मुद्दे पर फिर से लामबंद होना शुरू कर दिया है वहीं इसका विरोध करने वाले भाजपा के बागी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार सैनी अब हाई सिक्योरिटी रथ के माध्यम से चुनाव प्रचार करने के लिए मैदान में उतरेंगे।
 
लुहारी गांव में 109 परिवारों ने जताई भाजपा में आस्था
झज्जर लुहारी गांव में 109 परिवारों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व, भाजपा सरकार की पारदर्शी व देश हितैषी नीतियों और प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की ईमानदार कार्य प्रणाली से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया। विशेष बात यह रही कि लुहारी गांव के इन परिवारों ने भाजपा में शामिल होने के लिए गांव में ही एकत्रित हुए बादली से विधायक एवं हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को फैसले से अवगत कराते हुए आमंत्रित किया।
 
लोकसभा चुनाव में हर सीट से मोदी ही उम्मीदवार : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आहवान किया है कि पिछले पांच साल के दौरान प्रधानमंत्री की जन हितैषी योजनाओं से घर-घर जाकर अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता में यह संदेश भी पहुंचाए कि हरियाणा में 12मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की सभी लोकसभा सीटों से प्रधानमंत्री ही उम्मीदवार होंगे।
 
प्रत्याशियों के लिए तथ्य छिपाना होगा मुश्किल
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने आज गुरुग्राम में प्रदेश के 6 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा चुनाव से जुड़े अधिकारियों की एक बैठक ली जिसमें उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में टेक्नोलॉजी का भारी पैमाने पर प्रयोग किया जाएगा जिसके चलते प्रत्याशियों के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना तथा अपने चुनावी खर्च को छिपाना कठिन होगा। उन्होंने कहा कि सी विजिल ऐप का पहली बार चुनाव में प्रयोग किया जा रहा है, जिसके माध्यम से आम जनता में से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रत्याशी अथवा राजनीतिक दल द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने या अन्य अनियमितताएं बरतने की फोटो अथवा वीडियो डाल सकता है।
 
जनता बाहरी प्रत्याशी को बर्दाश्त नहीं करेगी, हमें स्थानीय सांसद चाहिए
पानीपत शहर की प्रमुख समाज सेविका विजय लक्षमी पालीवाल ने करनाल लोकसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लडऩे का दावा ठोंका है। विजय लक्षमी ने जी टी रोड स्थानीय एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हर बार पेराशुट से बाहरी प्रत्याशी करनाल लोकसभा से चुनावी मैदान में उतार दिए जाते है, और वे सांसद बनकर जनता का इतना ख्याल नहीं रख पाते, जितना की एक स्थानीय सांसद रख सकता है।
 
लोकसभा-विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति पर महत्वपूर्ण निर्णय
चंडीगढ़ झज्जर में इनेलो राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति बारे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और लोकसभा चुनावों के लिए योग्य उम्मीदवार की पहचान करेंगे।
 
शिवसेना ने हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान
चंडीगढ़ केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सहयोगी पार्टी शिव सेना (बाल ठाकरे) की हरियाणा यूनिट ने हरियाणा की सभी सीटों पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। आज यहां पार्टी प्रभारी मुकेश बावा, अध्यक्ष हरकेश शर्मा, उपाध्यक्ष समीर सिहाग, शम्मी शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि शिवसेना ने पार्टी सुप्रीमों उद्धव ठाकरे से विचार विमर्श के बाद हरियाणा में चुनाव लडऩे का फैसला किया है।
 
पिंक बूथ बनाने की ऐतिहासिक पहल
गुरुग्राम महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान पिंक बूथ बनाने की ऐतिहासिक पहल की जा रही है। इन बूथों पर विशेष तौर पर महिला अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। यह जानकारी शुक्रवार को गुरुग्राम के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने पत्रकारवार्ता के दौरान दी।
 
लोकसभा चुनाव २०१९ : गुरुग्राम में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन प्रचार अमला मतदान करने की दिशा में लोगों को करेगा प्रेरित
गुरुग्राम सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा का प्रचार अमला अब लोकसभा चुनाव में लोगों को मतदान करने के प्रति प्रेरित करके मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में काम करेगा। इस बारे में दिशा निर्देश शुक्रवार को गुरुग्राम में आयोजित तीन दिवसीय गुरुग्राम तथा फरीदाबाद मण्डलों के जिलों में नियुक्त विभाग की भजन पार्टियों तथा खण्ड प्रचार कार्यकर्ताओं की कार्यशाला के समापन अवसर पर विभाग की संयुक्त निदेशक डॉ. कुलदीप सैनी द्वारा दिए गए।
 
लोकसभा चुनाव २०१९ अधिकारी अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें े: सुमेधा
पानीपत करनाल लोकसभा चुनाव के रिर्टनिंग अधिकारी एवं करनाल के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया के साथ स्थानीय उपायुक्त कार्यालय में लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत विचार-विमर्श किया।
 
चुनाव से पहले राजकुमार सैनी को झटका लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल अध्यक्ष ने पार्टी को किया अलविदा
चंडीगढ़ लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों में भी दबबदल शुरू हो गया है। हरियाणा में पिछड़ा वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व करने व भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी के नेतृत्व वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष विनोद चंदेल ने अपने साथियों समेत पार्टी को अलविदा करते हुए सामाजिक न्याय पार्टी का दामन थाम लिया। शुक्रवार को यहां चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सामाजिक न्याय पार्टी के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशन सैन ने विनोद चंदेल व उनके साथियों का स्वागत किया।
 
चुनाव से पहले राजकुमार सैनी को झटका लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल अध्यक्ष ने पार्टी को किया अलविदा
चंडीगढ़ लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों में भी दबबदल शुरू हो गया है। हरियाणा में पिछड़ा वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व करने व भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी के नेतृत्व वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष विनोद चंदेल ने अपने साथियों समेत पार्टी को अलविदा करते हुए सामाजिक न्याय पार्टी का दामन थाम लिया। शुक्रवार को यहां चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सामाजिक न्याय पार्टी के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशन सैन ने विनोद चंदेल व उनके साथियों का स्वागत किया।
 
बूथ के बाद अब पन्ना साधने में जुटी भाजपा
चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव की गहमागहमी में भारतीय जनता पार्टी ने अब माहौल बनाने की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से काम करना शुरू कर दिया है। मेरा बूथ सबसे मजबूत की कवायद चला चुकी भाजपा अब विधानसभा स्तर पर पन्ना प्रमुख सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी में जुट गई है।
 
फेसबुक,वाट्सएह्रश्वप,और अन्य सोशल मीडिया पर होगी पुलिस की पैनी नजर : सुमित
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने मिटिंग मे उप-ि स्थत सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबंधक थाना, चौंकी इंचार्जो से कानूनी एंव व्यवस्था व दर्ज मुकदमे मे की जा रही कार्रवाई की समीक्षा ले सभी को आवश्यक दिशा निर्देश देतें हुए कहा कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आगामी 12 मई को हरियाणा मे लोक सभा के आम चुनाव की तिथि निश्चित की गई है।
 
लोकसभा चुनाव की तैयारी : सभी कमेटियों को दिया प्रशिक्षण बताई ड्यूटियां उम्मीदवारों पर रहेगी कमेटियों की पैनी नजर
करनाल लोकसभा आम चुनाव-2019 की तैयारियों के चलते उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह के निर्देश पर गुरूवार को लघु सचिवालय के सभागार में चुनाव के प्रशिक्षण अधिकारी एवं एसडीएम घरौण्डा गौरव कुमार ने, चुनाव के दौरान उम्मीदवार की ओर से किए जाने वाले खर्चे का आंकलन करने के लिए गठित भिन्नभिन्न कमेटियों के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया।
 
previous12next

CopyRight 2016 DanikUp.com