Breaking News
राफेल अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार की  |   सबरीमाला मंदिर में प्रवेश का मामला सात जजो की बेंच को भेजा गया  |   राफेल की पुनर्विचार याचिका खारिज  |   आरटीआई कानून के दायरे में आएगा मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर  |   महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस की समिति एनसीपी से बात करेगी  |  

चुनावी परिक्रमा

महाराष्ट्र, हरियाणा में भाजपा सरकार
महाराष्ट्र, हरियाणा में भाजपा सरकार दैनिकयूपी ब्यूरो अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा है, 'भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का कोटि-कोटि अभिनंदन. पीएम मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार निरंतर प्रदेश की प्रगति और जनता की सेवा के लिए समर्पित रहेगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटील समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.' अपने अगले ट्वीट में शाह ने लिखा है, 'गत पांच वर्षों में पीएम मोदी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये. भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं.
 
विकास और राष्ट्रवाद के कॉकटेल के कारण अन्य राज्यों में बढ़ी योगी की डिमांड* #yogi
विकास और राष्ट्रवाद के कॉकटेल के कारण अन्य राज्यों में बढ़ी योगी की डिमांड* #yogi उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग चुनाव प्रचार के लिए पहले की अपेक्षा काफी बढ़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद भारतीय जनता पार्टी के सबसे पसंदीदा स्टार प्रचारकों में योगी का नाम शुमार है। देश के दो राज्यों हरियाणा और महाराष्ट्र में योगी क्रमश: 8 और 5 चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर चुके हैं। इन रैलियों में योगी को सुनने के लिए भारी भीड़ भी देखने को मिली। ऐसा नहीं है कि हिन्दुत्व के फायर ब्रांड नेता की छवि के कारण ही योगी की डिमांड बढ़ी है। योगी की शोहरत में इजाफा देश के सबसे बड़े सूबे का मुखिया बनने के साथ ही हो गया था। लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में 64 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का विजयी पताका फहराने के बाद उनकी प्रसिद्ध में जबरदस्त वृद्धि हुई।
 
किंग बनाम किंगमेकर की लड़ाई
किंग बनाम किंगमेकर की लड़ाई हरियाणा में मतदान के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शुरुआती एकतरफा नजर आ रही लड़ाई के बीच प्रचार में स्थानीय उम्मीदवारों की ताकत और समीकरण ने नए रंग उकेर दिए हैं।
 
कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर की ट्रेन जैसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर की ट्रेन जैसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *कांग्रेस के पास न तो देश बेचने को बचा और न ही हरियाणा, अब टिकट और पार्टी बेच रहे कांग्रेसी : योगी आदित्यनाथ* *मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- बेईमानी और भ्रष्टाचार कांग्रेसियों के डीएनए का हिस्सा, देश में 2जी और हरियाणा में दामाद जी घोटाला कांग्रेस के शासन में हुआ* *राहुल को पता है हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम, इसलिए आ गई नानी की याद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* *देश की ताकत बढ़ने पर कांग्रेस को नहीं होती सम्मान की अनुभूति, इसलिए राफेल की शस्त्र पूजा का विरोध कर रहे हैं कांग्रेसी* *11 अक्टूबर, पंचकूला/अंबाला/जींद/सोनीपत।* भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा के चुनावी दौरे पर हैं। योगी ने आक्रामक अंदाज में राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, आज चार महीने हो गए हैं और कांग्रेस के पास कोई अध्यक्ष नहीं है। कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर की ट्रेन जैसी हो गई है। राहुल को चुनाव का परिणाम पता है, इसलिए उन्हें उनकी नानी की याद आ गई और देश छोड़कर भाग गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, जींद और सोनीपत में जनसभाओं को संबोधित किया। पंचकूला में जनसभा को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालका माता मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा की। योगी जैसे ही भाजपा नेताओं के साथ मंच पर पहुंचे, ग्राउंड में उत्साहित लोगों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए। योगी ने कहा कि आज कांग्रेस के पास न देश बेचने को बचा है और न ही हरियाणा, इसलिए कांग्रेस के नेता टिकट और अपनी पार्टी को बेचने में लगे हुए हैं। जिस पार्टी का स्वयं का भविष्य न हो उस पार्टी से उम्मीद करना कि वह प्रदेश के विकास और भविष्य को आगे बढ़ाएगी, तो यह कपोल कल्पित कल्पना है। बेईमानी और भ्रष्टाचार कांग्रेसियों के डीएनए का हिस्सा है।
 
हरियाणा में नए युवा चेहरों को भी मिली तवज्जो
हरियाणा विधानसभा के लिए भाजपा की पहली सूची में कई चौंकाने वाले ठोस फैसले किये गए हैं। कई ऐसे नाम लिस्ट से गायब हैं जिनका चुनाव लड़ना तय माना जा रहा था। गुरुग्राम की बादशाहपुर सीट से कैबिनेट मंत्री व मौजूदा विधायक राव नरबीर का टिकट कटा है। वही कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का पत्ता कटना भी लोगों को हैरान कर रहा है।
 
लोकसभा चुनाव २०१९ : भाजपा नेता रीतिक वधवा ने कहा रामबिलास शर्मा ने बखूबी निभाया अपनी जिम्मेदारी
चंडीगढ़ पार्टी आलाकमान ने जो जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा को सौपी थी उसे उन्होंने बखूबी निभाया है। शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने हरियाणा के रोहतक, भिवानी-महेन्द्रगढ़, सिरसा, हिसार, गुरुग्राम, सोनीपत, नरवाना, पंजाब के गुरदासपुर समेत कई क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया था।
 
ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिलों में मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की छह अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यव- स्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया और अन्य सूचनाओं के आधार पर ये सात जिले संवेदनशील श्रेणी में पाए गए हैं।
 
अधिकृत पत्रकारों को ही मतगणना केंद्र में जाने की अनुमति : राजीव रंजन
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि कोई भी सांसद, विधायक, जिला परिषद व ब्लॉक समिति चेयरमैन या ऐसा व्यक्ति जिसे सरकार की और से सुरक्षा प्रदान की गई हो वह मतगणना एजेंट नहीं बन सकते। रंजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।
 
पोलिंग बूथ में मोबाइल, पानी की बोतल और खाने-पीने का सामान नहीं ले जा सकेंगे
चंडीगढ़ लोकसभा की एक सीट के लिए आज चंडीगढ़ में वोट डाले जाएंगे। जब वोट डालने के लिए जाएंगे तो अपना मोबाइल बाहर ही रखें। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार पोलिंग बूथ में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ले जाने की परमिशन नहीं होगी।
 
चंडीगढ़, पंजाब में लोकतंत्र का महापर्व आज सभी तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर पहुंचा चुनावी अमला
चंडीगढ़ पंजाब तथा राजधानी चंडीगढ़ में रविवार को मतदान होंगे। जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। चुनावी अमला ईवीएम तथा अन्य सामान के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच चुका है और एक लाख से अधिक पुलिस तथा सिविल प्रशासन के कर्मचारी चुनावी ड्यूटी संभाल चुके हैं। पंजाब व चंडीगढ़ में सातवें चरण के तहत मतदान हो रहा है।
 
मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की चालों को करें नाकाम : नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढऱ्त्न शुक्रवार को प्रचार अवधि समाप्त होने के पश्चात आज शनिवार को हिसार लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला की मां एवं डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने दुष्यंत को विजयी बनाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान श्रीमति नैना चौटाला ने लोगों के घर-घर जाकर घर की महिलाओं से मिल कर उन्हें हिसार के चहुंमुखी विकास और दुष्यंत चौटाला के पिछले कार्यकाल का वास्ता देकर जेजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाने का अनुरोध किया।
 
सत्ता में आने पर हर वर्ग के लिए करेंगे काम
हिसार/चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर नए विजन, युवा सोच के साथ उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हर परिवार को समृद्ध बनाने की वचनबद्धता के साथ प्रदेश की जनता के लिए 111 वायदे किए हैं। सत्ता में आते ही इन वायदों को पूरा करेंगे। युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी।
 
राहुल गांधी की उपस्थिति में कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने दिखाई अपनी ताकत
गुडग़ांव। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांग्रेस के गुडग़ांव लोकसभा से प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में उमडे जनसैलाब को संबोधित करते हुए राहुल गांधी जी ने कहा कि हम 2 हिंदुस्तान नही न्याय चाहते हैं।
 
महिलाओं का राव इंद्रजीत सिंह को भारी मतों से जिताने का संकल्प
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा की पदाधिकारियों एवं सदस्यों और भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सदस्यों ने गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को भारी बहुमत से जिताने का संकल्प व्यक्त किया है। इन महिलाओं का कहना है कि देश को नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री की अभी लंबे समय तक जरुरत है।
 
चण्डीगढ़ की जनता सांसद किरण खेर के कार्यों से संतुष्ट: टंडन
चंडीगढ़त्नभारतीय जनता पार्टी और शिरोमणी अकाली दल की सांझा उम्मीदवार किरण खेर के समर्थन में भाजपा चण्डीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने शहर में चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आज सुबह सैक्टर 22 स्थित नुक्कड़ ढाबा से अपनी पद यात्रा शुरू की।
 
राहुल गांधी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित
गुरुग्राम कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 4 मई को गुरुग्राम से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेगें। यह जनसभा नजदीक शीतला माता मंदिर, हुडा ग्राउंड, सैक्टर 5 में होगी। उक्त जानकारी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दी। पूर्व मंत्री राव धर्मपाल ने कहा कि राहुल गांधी जी इस जनसभा में भाजपा की जनविरोधी नीतियों को जनता के सामने रखेगें। क्यों कि पिछले चुनाव में भाजपा ने अच्छे दिनों का वादा करके जनता के सामने 154 वादे किए थे।
 
मोदी ने किसानों के लिए कहा नहीं करके दिखाया है : राव इंद्रजीत
गरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को तावड़ू कस्बे के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क कर सभाएं की। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राव इंद्रजीत ने कहा कि जो काम कांग्रेस कई सालों तक सत्ता में रहने के बाद भी किसानों के लिए कु छ नहीं कर पाई, लेकिन किसाने पेंशन योजना के जरिए मोदी ने किसानों के लिए करके दिखाने का काम किया है।
 
सिद्धू को भारी पड़ा मोदी को देशद्रोही कहना कलेक्टर की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
भोपालत्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देशद्रोही कहना कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भारी पड़ा। चुनाव आयोग ने इस मामले सिद्धू को नोटिस देकर जवाब मांगा है। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग इस बयान पर सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। बताया जाता है कि कलेक्टर द्वारा चुनाव आयोग को सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री के लिए देशद्रोही शब्द का इस्तेमाल किया था। कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देशद्रोही कहे जाने के बयान पर भाजपा ने ऐतराज जताते हुए चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा था सिद्धू ने प्रधानमंत्री मोदी की छवि खराब करने के लिए उन पर दुर्भावनापूर्ण और मनगढ़ंत आरोप लगाए थे। सिद्धू ने प्रधानमंत्री को देशद्रोही और झूठा कहते हुए उन पर सरकारी कंपनियों को नुकसान पहुंचाने और निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था। भाजपा ने बैरागढ़ पुलिस थाने में दिए आवेदन में कहा था सिद्धू ने जानबूझकर एक संवैधानिक पद पर पदस्थ व्यक्ति पर आरोप लगाए हैं। इन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है, लिहाजा उन पर प्रकरण दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी ज्ञापन सौंपकर सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
 
पानीपत में रोड शो में पीएम पर बोला हमला देश की जनता को बताएं पाकिस्तान के साथ गठबंधन का राज : केजरीवाल
चंडीगढ़ हरियाणा दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बड़ा राजनीतिक हमला करते हुए उनसे पूछा है कि वह देश की जनता को पाकिस्तान के साथ गठबंधन का राज बताएं। देश की जनता यह जानना चाहती है कि नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच किन मुद्दों पर राजनीतिक गठबंधन हुआ है?
 
काम किया होता तो, रोड-शो करके वोट नही मांगने पड़ते : तंवर
चंडीगढ़ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने कहा कि सिरसा संसदीय क्षेत्र के पिछड़ेपन के लिए भाजपा जिम्मेदार है और अब अपनी नाकामी को छुपाने के लिए भाजपा के नेता लोगों को मुद्दों से भटकाने का प्रयास कर रहे है।
 
previous12345next

CopyRight 2016 DanikUp.com