Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

महिला / युवा

मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में किसान की बेटी सरोज
बचपन से ही आसमान में उडऩे का ख्वाब लेकर बड़ी हुई सरोज ने शिक्षा, खेल, चिकित्सा के साथ सौंदर्य के रैम्प पर भी अपना कदम आगे बढ़ाया है।
 
बच्चों के साथ रोज करें ये दिमागी एक्टिविटी, तेज होगी याददाश्त
हम अपने बच्चों को हर वो चीज लाकर देते है जो याददाश्त बढ़ाने का दावा करती हैं। बच्चे की याददाश्त अच्छी रखने के लिए न केवल उनका आहार बल्कि रूटीन में कुछ ऐसी एक्टिविटी भी होनी चाहिए जो उसकी याददाश्त को बढ़ाने में मदद करे।
 
रोजाना करेंगी ये 2 एक्सरसाइज तो तेजी से कम होगा बॉडी में जमा फैट
कुछ महिलाएं तो मोटापा कम करने के लिए डाइटिंग भी करती है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता साथ ही शरीर में कमजोरी भी आ जाती है। अक्सर डाइटिंग के चक्कर में महिलाएं ये भूल जाती है
 
रोजाना करेंगी ये 2 एक्सरसाइज तो तेजी से कम होगा बॉडी में जमा फैट
कुछ महिलाएं तो मोटापा कम करने के लिए डाइटिंग भी करती है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता साथ ही शरीर में कमजोरी भी आ जाती है। अक्सर डाइटिंग के चक्कर में महिलाएं ये भूल जाती है
 
बच्चों के लिए घर पर बनाएं Mango Icecream
यह खाने में बहुत स्वादिष्ट और बनानी भी काफी आसान है। इसे खाकर बच्चे बहुत खुश हो जाएंगे। आइए जानते हैं आम की आइसक्रीम बनाने की विधि।
 
शरीर में हार्मोन्स इंबैलेस होने पर दिखते हैं ये लक्षण, इन चीजों को खाकर करें कंट्रोल
हार्मोन्स इंबैलेस होने का कारण तनाव, गलत खान-पान, प्रदूषण और जेनेटिक रीजन है। शरीर में मौजूद अलग-अलग तरह के हार्मोन्स मेटाबॉलिज्म को कंट्रोल करने के साथ ही मूड को भी कंट्रोल करने में मदद करते हैं।
 
चेहरे से गंदगी हटाने के लिए इस्तेमाल करें ये Natural Facewash
बाजार के बने फेसवॉश में कई तरह के केमिकल होने के कारण इसे इस्तेमाल करने से स्किन पर कई तरह के साइड-इफैक्ट भी होते हैं।
 
शिल्पा की तरह रहना है फिट और हैल्दी तो भूल जाएं ये 5 डाइटिंग मिथ
वह अपनी फूड हैबिट्स और एक्सरसाइज रूटीन में बदलाव करके लाइफस्टाइल में सुधार करती रहती हैं। बहुत से लोग फिटनेस के लिए गलत बातों पर भी विश्वास कर लेते हैं लेकिन शिल्पा पूरी बात जानने के बाद ही किसी भी एक्सरसाइज या डाइट को अपनी रूटीन में शामिल करती है।
 
स्कूली लड़कियों को मुफ्त में सैनेटरी नैप्कीन्स मुहैया करवाएगी हरियाणा सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए जो भी खर्च आएगा उसका वहन हरियाणा सरकार स्वयं करेगी। सीएम मनोहर लाल अतंर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के समापन समारोह में पहुंची हरियाणा की बेटी मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर साथ प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे।
 
पीते हैं एनर्जी ड्रिंक्स तो जान लें इससे होने वाली हानि
एक ताजा अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।अध्ययन में यह जानकारी निकलकर सामने आई है कि अक्सर एनर्जी ड्रिंक्स को शराब के साथ लिया जा रहा है।
 
जुल्फों को कुछ ऐसे बांधें
महिलाओं के लिए जो सबसे बड़ा झंझट होता है, वह है हेयरस्टाइल। अगर हेयरस्टाइल अच्छा न हो तो उनकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है।
 
अपने लुक को लेकर हैं सजग तो सर्दियों में पहनें पोंचो
फैशन के इस युग में हर कोई अपने लुक को लेकर काफी सजग रहता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है। अगर आप भी कुछ ऐसे आउटफिट की तलाश में हैं जो आपको सर्दी से बचाने के साथ−साथ आपको एक डिफरेंट लुक भी दे तो इस सर्दी आप पोंचो ट्राई कर सकते हैं।
 
महोबा में विवाहिता से ससुर ने किया बलात्कार
उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ उसके ससुर द्वारा बलात्कार किये जाने का मामला आया है।
 
महोबा में बालिका से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में महोबा के श्रीनगर क्षेत्र में एक बालिका से बलात्कार किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
 
“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” में दिल्ली में धोखाधड़ी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ में नकद धन दिलाने का लालच देकर धोखाधड़ी करने के मामले दिल्ली के कुछ इलाकों में भी सामने आए हैं।
 
आजमगढ़ में बालिका के साथ बलात्कार
उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के बरदह क्षेत्र मेें एक दस साल की बालिका के साथ बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है ।
 
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में उत्कृष्ट कार्य के लिए झुंझुनूं का चयन
केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 24 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं योजना में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए झुंझुनूं जिले को सम्मानित किया जाएगा।
 
सुलतानपुर में मेला देखने गई किशोरी से बलात्कार
उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर के कोतवाली देहात क्षेत्र में किशोरी के साथ बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।
 
फर्रुखाबाद में विवाहिता ने मिट्टी का तेल छिडककर की आत्महत्या
शालू का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और आये दिन पति और ससुरालीजनों को आत्महत्या की धमकी देती थी। कल अपरान्ह बाद जब घर में कोई नहीं था तो शालू ने घर के अन्दर मिट्टी का तेल छिडककर आग लगा ली।
 
दहेज मामले में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-40 निवासी एक विवाहिता ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
 
previous123next

CopyRight 2016 DanikUp.com