Breaking News
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज से दो दिन के अयोध्या दौरे पर, रामनगरी में करेंगे दर्शन-पूजन  |   एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप  |   लखनऊ में टमाटर 80 के पार, प्याज पहुंचा 60 रुपये किलो; आ‍पूर्ति में कमी से कीमतों में तेजी बरकरार  |   सीबीएसई स्कूलों की राह हुई आसान, संचालन के लिए अब आनलाइन मिल सकेगी एनओसी  |   लखनऊ पालीटेक्निक की जमीन पर कब्जे की तैयारी, प्रधानाचार्य ने लगाई मुख्यमंत्री से लेकर प्राविधिक शिक्षा मंत्री तक गुहार  |  

टॉप न्यूज

आज यूपी सैनिक स्कूल तथा एसजीपीजीआई के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द
उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे पर गुरुवार को लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को परमवीर चक्र विजेता मनोज पाण्डेय सैनिक स्कूल सरोजनी नगर के हीरक जयंती कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके बाद आज शाम को ही वह संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के 26 वें दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे।
 
कारनामा: सीवर और पानी का कनेक्शन नहीं होने के बावजूद भेजा हजारों का बिल
राजधानी में आयोजित लोकमंगल दिवस के अवसर पर जल कल विभाग का कारनामा सामने आया है। एक नागरिक के घर मे सीवर और पानी का कनेक्शन न होने के बावजूद उसे न सिर्फ 16 हजार रुपये का बिल भेजा गया है। बल्कि यह राशि जमा कराने का दबाव भी बनाया जा रहा है। यह मामला सुरेन्द्र नगर निवासी ऊषा मिश्रा ने महापौर के सामने उजागर किया। वहीं, महापौर ने जलकल विभाग के अभियंता को निर्देश दिया है कि नियमों के तहत ही नागरिकों से शुल्क वसूला जाए।
 
पुलिस हिरासत से भागा चोर, दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
राजधानी के चिनहट पुलिस की हिरासत से फरार शातिर चोर भीम की तलाश में गठित तीन टीमें जहां उसके संभावित ठिकानों पर तबिश दे रही हैं। वहीं, लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस ने अपने दो सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।
 
यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन, लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में ली अंतिम सांस
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया. 89 साल के कल्याण सिंह पिछले डेढ़ महीने से लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती थे. एक महीने पहले सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था, जिसके बाद बीते दिन उनकी हालत और बिगड़ गई थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन दिल्ली से लौटकर उनका हालचाल जानने सीधे अस्पताल पहुंचे थे. इसके बाद शनिवार को फिर से सीएम योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे. शनिवार रात को कल्याण सिंह ने अस्पताल में अंतिम सांस ली.
 
मिशन शक्ति का तीसरा चरण आज से शुरु, 1.55 लाख बेटियों के खातों में ट्रांसफर होंगे 30.12 करोड़ रुपये
उत्तर प्रदेश की योग आदित्यनाथ सरकार शनिवार से महिला व बेटियों के लिए मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरुआत कर रही है। मिशन शक्ति का तीसरा चरण महिलाओं को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ते हुए उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहेगा।
 
जम्मू- कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए सूबेदार की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब
हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार सूरजकुंड पर हुआ शहीद राम सिंह का अंतिम संस्कार, भाजपा के सांसद ,विधायक भी रहे मौजूद
 
आगरा के जामा मस्जिद में राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान, शहर मुफ्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज
स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर आगरा की जामा मस्जिद में ध्‍वजारोहण को हराम बताने वाले शहर मुफ्ती के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है। मुस्लिम तथा हिंदू संगठन, दोनों ही इसके खिलाफ आवाज उठा रहे थे। एसएसपी ने मामले की जांच कराकर आरोप सही पाए जाने पर बुधवार सुबह थाना मंटोला में मुकदमा दर्ज करा दिया है। यह मुकदमा इस्‍लामिया लोकल एजेंसी से मिली तहरीर के आधार पर दर्ज हुआ है।
 
बहराइच में मतांतरण : दिल्ली के पास्टर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
उत्तर प्रदेश में मतांतरण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बहराइच जिले के शाहनवाजपुर में सामने आया है जहां ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की तहरीर पर दिल्ली के चर्च के एक पास्‍टर, लखीमपुर के रहने वाले एक व्‍यक्ति और शहनवाजपुर गांव के तीन निवासियों सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें से गांव के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया है।
 
भारतीय रेल: लखनऊ की तीन ट्रेनों का बदलेगा रास्‍ता, घटेगा सफर का समय
भारतीय रेलवे के नए टाइम टेबल में लखनऊ की तीन ट्रेनों के रास्ते बदलने वाले हैं। इन ट्रेनों के रूट बदले जाने से जहां सफर में लगने वाला समय कम हो जाएगा। वहीं, पुराने रूट के यात्रि‍यों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। नया टाइम टेबल लागू होने के बाद ही ट्रेनों के नए रुट की व्यवस्था लागू होगी।
 
अमेठी में बदमाशों ने दिनदहाड़े शिक्षक पर की फायरिंग, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर किया अधमरा
जनपद के मोहनगंज थाने के जौनपुर ब्रांच नहर पटरी स्थित पूरे दुबरे गांव के पास सोमवार को आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने एक शिक्षक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और लाठी-डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। शिक्षक को लहूलुहान स्थिति में थाने लाया गया तो पुलिस ने उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद शिक्षक को गंभीर हालत में ही जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
 
जौनपुर के एसपी अजय साहनी को फिर मिला राष्ट्रपति पदक, कुख्यात बदमाश का किया था एनकाउंटर
मेरठ में पोस्टिंग के दौरान दिल्ली के मोस्ट वांटेड दो लाख के इनामी बदमाश शिव शक्ति नायडू को मुठभेड़ के दौरान कंकरखेड़ा में मार गिराया था
 
यूपी पुलिस को मिला आतंकी हमले का अलर्ट, राजस्थान के डीजीपी की आईडी हैक कर भेजा गया मैसेज
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस संगीनों के साये में मनाया जाना तय है, क्योंकि माहौल बिगाड़ने की साजिशें एक के बाद एक बेपर्दा हो रही हैं। इस संबंध में जहां पुलिस चौकन्नी है तो वहीं, शरारती तत्व भी पूरी तरह सक्रिय हैं। ऐसी ही एक शरारत राजस्थान पुलिस के नाम पर करने की जानकारी सामने आई है। दरअसल, राजस्थान के डीजीपी के नाम से यूपी पुलिस के अधिकारियों को एक ईमेल भेजी गई है जिसमें आतंकी हमले का अलर्ट है। जब यह मेल वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में लाई गई तो इसकी छानबीन शुरु की गई और जांच में सामने आया कि यह मेल फर्जी है
 
यूपी में एक सितंबर से खुलेंगे जूनियर हाईस्कूल; दो पालियों में लगाई जाएंगी कक्षाएं, प्राइमरी स्कूल रहेंगे बंद
उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी का असर कम होने और हालात में सुधार आने के बाद योगी सरकार ने स्कूलों और कालेजों को दोबारा खोलने का फैसला किया है। इस संबंध में तैयारियां शुरु हो गईं हैं। अब सिर्फ प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों की ही आनलाइन पढ़ाई होगी। बाकी सभी संस्थान खुलेंगे।
 
उत्तर प्रदेश में बाढ़ से 24 जिलों के 605 गांव प्रभावित, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां
मानसून के कारण उत्तर प्रदेश की विभिन्न नदियों में बढ़ते जल स्तर के चलते जहां बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है। वहीं, सूबे के 24 जिलों के 605 गांव बाढ़ से प्रभावित हो चुके हैं। इनमें से 110 गांवों का बाढ़ से संपर्क मार्ग कट गया है जबकि 20 गांवों में भूमि का कटान हो रहा है। इनके अलावा जलभराव के कारण 107 गांवों में आबादी, 239 में खेती और 129 गांवों में जनजीवन और कृषि दोनों बुरी तरह से प्रभावित हो गए हैं। वहीं, नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
 
15 अगस्त को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, अब लखनऊ में सात सितंबर तक लागू रहेगी धारा-144
आगामी 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमलों को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में हर स्तर पर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं, राजधानी लखनऊ में लागू धारा- 144 की अवधि स्‍वतंत्रता दिवस, मुहर्रम और रक्षाबंधन के चलते सात सितंबर तक बढ़ा दी गई है।
 
केरल से लखनऊ लौटी नर्स कोरोना संक्रमित, परिजनों की होगी जीनोम सिक्वेंसि‍ंग
संजय गांधी पीजीआइ की स्टाफ नर्स सहित परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी हाल ही में केरल से लखनऊ लौटे हैं। लिहाजा, चारों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसि‍ंग कराई जा रही है। सैंपल को केजीएमयू में जांच के लिए भेजा गया है। केरल में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच लखनऊ लौटे चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में सर्तकता बढ़ा दी गई है।
 
अब किसानों को घर बैठे मिलेगी गन्ना समितियों की सदस्यता, बिचौलियों से मिलेगी मुक्ति
राज्य के गन्ना किसानों के लिए योगी सरकार की ओर से खुशखबरी आई है। अब गन्ना विभाग किसानों को समितियों की आनलाइन सदस्यता देगा। इसके लिए उन्हें न तो समितियों के चक्कर लगाने होंगे और न ही बिचौलियों का शिकार बनने का भय होगा। वे घर बैठे सदस्यता ले सकेंगे, बशर्ते उन्हें सारी औपचारिकताएं जैसे फोटो, बैंक की पासबुक, राजस्व खतौनी व फोटो पहचानपत्र वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। दस्तावेजों की जांच के बाद गन्ना विकास विभाग किसानों के मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर सदस्य बनने की सूचना देगा।
 
यूपी में कोरोना के मद्देनजर ताजिया-जुलूस पर रोक, सुरक्षा के बाबत रहेगा पहरा
मुहर्रम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर लेकर उत्तर प्रदेश में रविवार को जारी गाइडलाइन के एक हिस्से की भाषा पर शिया मुस्लिम समुदाय ने नाराजगी जताई है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में इस साल 19 अगस्त को मुहर्रम के दौरान जुलूस और तजिया निकालने पर रोक लगाई गई है। इस संबंध में राज्य पुलिस के मुखिया डीजीपी मुकुल गोयल ने विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। वहीं, आपत्तिजनक भाषा के मुद्दे पर पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि सर्कुलर में कोई विचित्र बात नहीं है और यह इंटरनल आदेश है।
 
गड़बड़ी: 29 विधवा महिलाओं को दी गई आर्थिक सहायता, 21 मह‍िलाओं के पत‍ि न‍िकले ज‍िंदा
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से विधवा महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना में बड़ी गड़बड़ी होने की जानकारी सामने आई है। दरअसल, शासन की तरफ से जिन 29 महिलाओं को पति के निधन पर पारिवारिक लाभ योजना के तहत 30 हजार की मदद की गई थी। उनके क्रोस वेरिफिकेशन में पाया गया कि 21 महिलाओं के पति अभी जिंदा हैं तो आठ का निधन एक दशक से अधिक समय पहले हो चुका है।
 
संसद हंगामा: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, बोले- इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी
प्रधानमंत्री ने सांसदों के सामने पेश किया आजादी की 75वीं सालगिरह मनाने के लिए रोडमैप
 
previous123456789...152153next

CopyRight 2016 DanikUp.com