Breaking News
कोविड के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू  |   देश के प्रमुख डॉक्टरों ने लगवाया टीका  |   यूपी मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में शुरू हुआ टीकाकरण  |   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया टीकाकरण अभियान  |   देश मे टीकाकरण अभियान शुरू  |  

टॉप न्यूज

सरकार-किसान संगठनों में नौवें दौर की बातचीत से पहले बोले कृषि मंत्री तोमर- सकारात्मक चर्चा की उम्मीद
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान संगठनों और सरकार के बीच नौवें दौर की वार्ता तय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को होगी और केंद्र को उम्मीद है कि चर्चा सकारात्मक होगी।
 
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला : स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत 30 दिन का नोटिस अब अनिवार्य नहीं
हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने व्यवस्था दी है कि स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत प्रकाशित किया जाने वाला नोटिस अब अनिवार्य नहीं होगा। नोटिस का प्रकाशन वैकल्पिक होगा और यह जोड़ों के इच्छा पर निर्भर होगा। न्यायमूर्ति विवेक चौधरी की एकल पीठ ने एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर यह महत्वपूर्ण फैसला दिया।
 
पाकिस्तान की नापाक हरकतों को BSF ने फिर किया नाकाम, LoC पर सुरंग का पता लगाया
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह एक अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने बोबियान गांव में सीमा पार से बनाई गई एक सुरंग का पता लगाया,
 
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले किसान नेता- कमेटी के सभी सदस्य सरकार समर्थक, आंदोलन को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश
संयुक्त किसान मोर्चा ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों को सरकार समर्थक बताते हुए कहा कि यह आंदोलन को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश है। किसान संगठनों ने कहा कि कमेटी के सदस्य भरोसेमंद नहीं हैं,
 
GST रिटर्न दाखिल करना होगा और आसान, यूपी के हर जिले में योगी सरकार खोलेगी हेल्प डेस्क
यूपी में गुड्स सर्विस टैक्स यानी जीएसटी में रिटर्न दाखिल करना अब और आसान होगा। खासकर नए व्यापारियों को पंजीकरण कराने और रिटर्न दाखिल करने को लेकर आने वाली परेशानियों को देखते हुए हेल्प डेस्क बनाने का फैसला किया गया है।
 
केंद्र को SC की फटकार, आप कानून पर रोक लगाओगे या हम करें? सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा?
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों और इसके खिलाफ जारी किसान आंदोलन को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकारा। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा कि जो प्रक्रिया चल रही है उससे वह काफी निराश है
 
यूपी में बड़ा फेरबदल : योगी सरकार ने 47 अफसरों का किया तबादला, 20 जिलों को मिले नए डीआईओएस
शिक्षा विभाग में समूह क व ख के 47 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। सरकार ने सीतापुर, गोण्डा, बस्ती समेत 20 जिलों में नए डीआईओएस नियुक्त किए हैं। इस सूची में 15 अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें बेसिक शिक्षा विभाग के निर्वतन पर रखा गया है। वहीं 25 ऐसे अधिकारी हैं
 
करनाल में बवाल के बाद CM खट्टर का महापंचायत रद्द, पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज
दैनिक यूपी। हरियाणा के करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत के बीच मचे बवाल के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का किसान महापंचायत कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था।
 
बंगाल में दमखम दिखाने के बाद अब असम और तमिलनाडु जाएंगे जेपी नड्डा
पश्चिम बंगाल में अपने चुनावी अभियान का आगाज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की नजर अब असम और तमिलनाडु पर भी है। पश्चिम बंगाल में 'एक मुट्ठी चावल' कैंपेन की शुरुआत करने वाले और ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अब असम और तमिलनाडु का दौरा करने वाले हैं।
 
लद्दाख में चीनी सैनिक ने पार की LAC, भारतीय सैनिकों ने पकड़ा
भारतीय सैनिकों ने लद्दाख में पैंगोंग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर चीन के एक सैनिक को पकड़ा है। शुक्रवार सुबह चीनी सैनिक एलएसी के इस पार आ गया था, जिसे भारतीय सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया। भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि पीएलए के पकड़े गए सैनिक के साथ तय प्रक्रियाओं के मुताबिक व्यवहार किया जा रहा है,
 
भोपाल में कोवैक्सीन ट्रायल डोज लेने के 9 दिन बाद वॉलंटियर की मौत, भारत बयोटेक ने दी सफाई
भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर को कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल के दौरान टीका लगवाने के नौ दिन बाद 42 वर्षीय वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया है। हालांकि, कुलपति डॉ. राजेश कपूर का कहना है कि मौत के कारणों का सही से पता विसरा जांच के बाद ही चल पाएगा।
 
नए कृषि कानूनों पर याचिकाएं: किसान संघ ने पक्षकार बनाने का किया अनुरोध
नए कृषि कानूनों से जुड़े लंबित विषयों में पक्षकार बनाने का अनुरोध करते हुए एक किसान संगठन ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और कहा कि ये सुधार किसानों की आय बढ़ाने और कृषि क्षेत्र में विकास के लिए लाभकारी हैं।
 
देश के सात राज्यों में पहुंचा बर्ड फ्लू, अब मुर्गियों में बीमारी फैलनी शुरू, अब तक 1200 से अधिक पक्षियों की मौत
कौवें, बत्तखों, टिटहरियों और प्रवासी पक्षियों से होते हुए बर्ड फ्लू बीमारी अब मुर्गियों में फैलनी शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने हरियाणा के दो पोल्ट्री फार्म में इस संक्रमण के फैलने की पुष्टि कर दी है। वहीं, महाराष्ट्र के परभाणी जिले में 900 मुर्गियों की मौत सहित पूरे भारत में शनिवार तक 1,200 से अधिक पक्षी मृत मिले है।
 
सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से समुद्र में कूदे 4 जवान, तीन जवान तो बाहर निकले पर एक की तलाश जारी
भारतीय सेना के कमांडो की तरफ से किए जा रहे अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। जहाँ, शहर के तखत सागर पर 4 जवान हेलिकॉप्टर से पानी में कूदे। 3 जवान तो बाहर निकल आए, लेकिन चौथे कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता पानी के भीतर ही रह गए।
 
पीएम मोदी कोरोना टीकाकरण को लेकर सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोवा वायरस के टीकों को लेकर सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक शाम 4 से शुरू होगी।
 
कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा किसी भी प्रस्ताव पर विचार को तैयार: तोमर
केंद्र और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच होने वाली महत्वपूर्ण वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा किसी भी प्रस्ताव पर विचार करने को तैयार है।
 
स्पेशल टास्क फोर्स करेगी बदायूं गैंगरेप-हत्या कांड की जांच, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई
बदायूं में मंदिर में पूजा करने गयी एक आंगनबाड़ी सहायिका के साथ हैवानों ने निर्भया जैसी हैवानियत की है. महिला के साथ गैंगरेप की गयी और बाद में उसकी हत्या कर दी गयी. अब इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है
 
अधिकारियों से सीएम योगी नाराज, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सरकार
गाजियाबाद के मुरादनगर में श्‍मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत की घटना से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अफसरों से बेहद नाराज हैं। मुख्‍यमंत्री ने मामले में जिम्‍मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।
 
यूपी : वैक्सीन लगवाने के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो पहचान पत्र अनिवार्य है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बिना वैक्सीन नहीं लगेगी। रजिस्ट्रेशन के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ‘को-विन’ एप पर मांगी गई सारी जानकारी देनी होगी।
 
कोरोना वैक्सीन पर बदले अखिलेश यादव के सुर! भाजपा पर हमला
कोरोना वायरस के वैक्‍सीन (corona vaccination) को लेकर क्‍या अखिलेश यादव के सुर बदल गये हैं ? दरअसल समाजवादी पार्टी नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है
 
previous123456789...147148next

CopyRight 2016 DanikUp.com