Breaking News
HACKED BY HARSHA  |   प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |  

टॉप न्यूज

दिल्ली के ताल कटोरा में व्यापारियों के सम्मेलन में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, कहा मालिक नहीं सेवक हूं, हिसाब देने आया हू
नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा मैदान में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सम्मेलन में कहा, मैं पांच साल के कामकाज का हिसाब देने आपके पास आया हूं क्योंकि मैं आपका मालिक नहीं सेवक हूं. पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत आभार व्यक्त करते हुए किया उन्होंने कहा, बीचे 5 साल में जैसे आपने मेरा समर्थन किया. देश को आगे बढ़ाने में मेरा साथ दिया, उसके लिए मैं आपका आभारी हूं. देश की अर्थव्यवस्था में जैसेजैसे ईमानदारी बढ़ती जाएगी, पारदर्शिता बढ़ेगी तो यह देश के विकास में बहुत मददगार होगी. मैंने पिछले 5 साल में पूरी ईमानदारी से आपके कारोबार और जीवन को सुगम करने की कोशिश की है।
 
शहादत पर प्रज्ञा ठाकुर ने दिया विवादित बयान, बोलीं हेमंत करकरे को मिली अपने कर्मों की सजा, विवाद बढ़ा तो मांगी माफी
भोपाल लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के एक जनसभा में दिए बयान से तूफान खडा़ हो गया है। दरअसल प्रज्ञा ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया, मैंने उन्हें बताया था कि तुम्हारा पूरा वंश खत्म हो जाएगा, वो अपने कर्मों की वजह से मरे हैं।
 
अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव को किया खारिज मसूद अजहर को लेकर चीन के रुख में कोई बदलाव नहीं
बीजिंग चीन अपने अडिय़ल रवैयै के लिए ख्यात है और अपनी मनवाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकता है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्म्द के सरगना मसूद अजहर को लेकर भी उसका अडिय़ल रवैया बरकरार है। उसने बुधवार को उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया जिनमें अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में लगाई गई तकनीकी रोक को हटाने के लिए 23 अप्रैल तक की समय सीमा की बात कही गई है।
 
आतंकवाद को घाटी के ढाई जिलों तक सीमित करने में सफल रही सरकार: मोदी
अमरेली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पटेल का कद इतना ऊंचा है कि आपको दूसरों को उनसे छोटा दिखाने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश करने की जरूरत ही नहीं है। मोदी ने गुरुवार गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की भव्य प्रतिमाते संदर्भ में बोलते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का ‘अनादर करने’ के लिए नहीं बनाई गई है।
 
लोकसभा चुनाव दूसरे चरण में ६१ फीसदी मतदान प. बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को 12 राज्यों की 95 सीटों पर शाम साढ़े पांच बजे तक मतदान 61 प्रतिशत के स्तर को पार कर गया. इनमें सबसे अधिक मतदान पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत और सबसे कम जम्मू कश्मीर में 43.37 प्रतिशत रहा।
 
गूगल ने भारत में ब्लॉक किया टिकटाक एप
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट द्वारा मद्रास हाई कोर्ट के पॉह्रश्वयुलर वीडियो मेकिंग ऐप टिकटाक पर बैन लगाने के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद गूगल और ऐपल ने अपने-अपने ह्रश्वलेटफॉर्म से इसे हटा लिया है। मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने गूगल और ऐपल को अपने- अपने ह्रश्वलेटफॉर्म से टिकटाक को हटाने को कहा था।
 
गुजरात को मुआवजा देने पर कमलनाथ ने पीएम को घेरा
नई दिल्ली मंगलवार की रात अचानक मौसम में फेरबदल से देश के कई इलाकों में आंधी-तूफान और बारिश ने जमकर कहर मचाया। मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार देर रात तेज आंधी और बारिश से न सिर्फ कई लोगों की जानें गई हैं, बल्कि फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।
 
हवा का रुख भांप कर पवार ने खुद ही छोड़ दिया मैदान : पीएम मोदी
मुंबई महाराष्ट्र के मढ़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कयास लगाते हैं, उन लोगों को जमीनी सच्चाई नहीं पता होती। शरद पवार ने मैदान क्यों छोड़ दिया, यह बात अब अच्छी तरह समझ में आ गई है। शरद पवार बड़े खिलाड़ी हैं, वह हवा का रुख भांप सकते हैं। वह अपना नुकसान कभी नहीं होने देते।
 
दूसरे चरण का मतदान आज
नई दिल्लीत्नलोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके साथ ही ओडिशा की 35 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण के लिए पहले 13 राज्यों की 97 सीटों पर वोटिंग होनी थी, लेकिन त्रिपुरा (पूर्व) लोकसभा क्षेत्र में खराब कानून व्यवस्था और तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर एक उम्मीदवार के कार्यालय में कैश बरामद होने के चलते चुनाव आयोग ने यहां चुनाव की तारीख टाल दी है। अब इन दोनों सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे चरण में 97 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना था, लेकिन गुरुवार को सिर्फ 95 सीटों पर मतदान होगा। इसमें से एक लोकसभा सीट तमिलनाडु की है और दूसरी लोकसभा सीट त्रिपुरा की है। तमिलनाडु की लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द किया गया है, जबकि त्रिपुरा में चुनाव अब 18 की जगह 23 अप्रैल को होंगे। निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल होने वाला मतदान रद्द कर दिया है। यहां कुछ दिन पहले द्रमुक उम्मीदवार के कार्यालय से कथित रूप से मात्रा में नकदी बरामद हुई थी।
 
थरूर का हाल जानने अस्पताल पहुंचीं निर्मला
नई दिल्ली तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद एवं कांग्रेस नेता शशि थरूर से अस्पताल में मिलने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं। शशि थरूर ने मंगलवार की सुबह ट्वीट किया कि वह रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अस्पताल में आकर उनसे मिलने से भावविभोर हो गए।
 
देश का तमाम विपक्ष मोदी की लोकप्रियता से घबराया हुआ है : रामबिलास शर्मा
महेंद्रगढ़ भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी चौ.धर्मबीर सिंह 18 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे जबकि सिरसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल 19 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।
 
नामदार ने केवल तालियों के लिए पूरे मोदी समाज को चोर कहा
भुवनेश्वर/रायपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर, छत्तीसगढ़ के कोरबा और भाटापारा में चुनावी रैली को संबोधित किया। मोदी ने भाटापारा में कहा, 2014 में जो वोट मोदी के खाते में आए, उसी का परिणाम है कि देश आज तेज गति से आगे बढ़ रहा है। अब आपका वोट देश और छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।
 
सुषमा, शीला और अमित शाह ने की आजम खान के बयान की निंदा
नई दिल्ली कांग्रेस वरिष्ठ नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जयाप्रदा के पक्ष में उतर गई हैं। उन्होंने आजम खान के जयाप्रदा पर दिए बयान को बहुत निंदनीय बताते हुए आजम खान को महिलाओं से तुरंत माफी मांगनी चाहिए। उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।
 
चुनाव आयोग ने योगी पर 72 और मायावती पर 48 घंटे का लगाया प्रतिबंध
नई दिल्ली चुनाव आयोग ने लोकसभा इलेक्शन-2019 में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली बायानबाजियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे और बसपा सुप्रीमो मायावती पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इस तरह से यह दोनों बड़े नेता अपने दल के लिए प्रतिबंध के दौरान चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे।
 
मेनका गांधी की मुस्लिमों की धमकी वाली टिह्रश्वपणी पर ईसी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
नई दिल्ली यूपी के सुल्तानपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी ने मेनका गांधी को मैदान में उतारा है। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मुसलमानों को लेकर यहां एक चुनावी सभा मे बयान दिया था जिस पर विवाद हो रहा है। वहीं कांग्रेस ने इसके चलते मेनका गांधी का नामांकन रद्द करने की मांग की है। अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी बीआर तिवारी ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के सुल्तानपुर में कल मुसलमानों को लेकर दिए गए बयान को लेकर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है।
 
लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की सूची हरियाणा से ६ उम्मीदवार घोषित, फरीदाबाद से ललित नागर को टिकट
नई दिल्ली कांग्रेस ने लोकसभा सीटों की एक और लिस्ट जारी की है जिसमें हरियाणा के छह, मध्यप्रदेश से तीन, उ.प्र. से 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किया। हरियाणा के अंबाला से कुमारी शैलजा, सिरसा से अशोक तंवर, रोहतक से दीपेंन्द्र सिंह हुड्डा, भिवानी महेन्द्रगढ़ से श्रुत्रि चौधरी, गुरुग्राम से कैह्रश्वटन अजय यादव, फरीदाबाद ललित नागर।
 
तमिलनाडु के थेनी में राहुल की ‘न्याय’ योजना पर मोदी का तंज सिख दंगों और भोपाल गैस त्रासदी के पीडि़तों से इंसाफ कौन करेगा
चेन्नई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के थेनी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की न्याय योजना पर भी तंज कसा। मोदी ने कहा, वे (राहुल गांधी) कहते हैं कि अब होगा न्याय, लेकिन पिछले 60 साल तक अन्याय ही करते आए।
 
मुझे कम वोट मिले तो मेरा रवैया भी वैसा ही रहेगा
सुल्तानपुर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का एक ऐसा बयान सामने आया है जिससे विवाद हो सकता है। उन्होंने कहा, अगर मैं मुसलमानों के बिना समर्थन के जीतती हूं और उसके बाद वे मेरे पास किसी काम के लिए आते हैं तो मेरा रवैया भी वैसा ही होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं जीत रही हूं, इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन मेरी जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे अच्छा नहीं लगेगा। मैं दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं तो आपको भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा, मैं चुनाव जीत जाऊंगी, उसके बाद आपको भी मेरी जरूरत पड़ेगी। इस जरूरत की नींव डालनी होगी। चुनाव के बाद जब मुझे पता चलेगा कि आपकी तरफ से मुझे 100 वोट मिले या 200 वोट मिले, तो जब आप काम के लिए आएंगे तो मेरा रवैया भी वैसा ही रहेगामेनका गांधी ने कहा, हम भी कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हैं। ऐसा थोड़ा ही है कि हम भी सिर्फ देते ही रहेंगे और चुनाव में मार खाएंगे। उन्होंने कहा कि सुल्तानुपर के लोग चाहें तो पीलीभीत में फोन करके पूछ लें। बीजेपी ने इस लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी और वरुण गांधी की सीटें आपस में बदली हैं।
 
चुनावी बांड पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश सभी सियासी दलों को चुनाव आयोग को देना होगा ३० मई तक ब्यौरा
नई दिल्ली राजनीतिक दलों को चंदा देने से संबंधित चुनावी बांड पर रोक नहीं लगेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम आदेश जारी किया है। कोर्ट ने कहा कि ऐसे सभी दल, जिनको चुनावी बॉन्ड के जरिए चंदा मिला है वे सील कवर में चुनाव आयोग को ब्योरा दें।
 
हवा का रुख किस तरफ है, ये आपके उत्साह से पता चल रहा
नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को असम के सिलचर में रैली की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हवा का रुख किस तरफ है, ये आपके उत्साह से साफ दिख रहा है। पहले चरण के मतदान में ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ की जबरदस्त लहर दिख रही है।
 
previous123456789...118119next

CopyRight 2016 DanikUp.com