Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

टॉप न्यूज

श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर
श्रद्धाजंलि: एक दशक पहले मौन हो गया था शब्दों का जादूगर अंजना पाराशर उनके हर शब्द में जादू था। व्यक्तित्व में अद्भुत करिश्मा। किसी को भी अपना बना लेने की ताकत। शब्द मुख से यूँ निकलते थे मानो मां सरस्वती जिह्वा पर विराजमान हैं। शब्दों का जादूगर, करिश्माई राजनेता करीब एक दशक पहले मुख्यधारा की राजनीति से विरत होकर मौन साध गया।
 
राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए इन चार हस्तियों को किया मनोनीत
संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए और प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने इन चार लोगों को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया है।
 
सपा-बसपा ने मिलकर देश को लूटाः योगी
सभा काे संबाेधित करते हुए सीएम योगी ने पुरानी सरकारों पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कि सपा-बसपा ने मिलकर देश को लूटा है। समाजवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ाया है।
 
पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का आज शिलान्यास करेंगे माेदी, अखिलेश का तंज-वे तो हमारा प्रोजेक्‍ट
यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था, लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया।
 
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर बाेले PM-पिछड़े इलाकाें का तेजी से हाे रहा विकास
जनता का पैसा जनता की भलाई के लिए खर्च हाे रहा है। एक एक पाई ईमानदारी के साथ खर्च किया जा रहा है। ये बदली हुई कार्य संस्कृति उत्तर प्रदेश काे एक नई ऊंचाईयाें पर ले जाएगी।
 
मुन्ना बजरंगी मर्डर मामला: आरोपी सुनील राठी को बागपत जेल से किया गया शिफ्ट
बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद कारागार प्रशासन चौकस है और ये कदम इसलिए उठाया गया है ताकि कोई कोताही ना होने पाए।
 
यूपी: आज दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
इस परियोजना को लेकर सपा का दावा है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी। छह लेन के एक्सप्रेसवे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है। यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोडेगा। परियोजना का शिलान्यास करने के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
 
SC ने कहा, शादी में हुए खर्च का हिसाब देना अनिवार्य करे सरकार
कोर्ट के मुताबिक वर और वधू दोनों पक्षों के लिए शादी से जुड़े खर्चों को संबंधित मैरिज ऑफिसर को लिखित रूप से बताना अनिवार्य कर देना चाहिए।
 
महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, PDP को तोड़ा तो होंगे 90 जैसे हालात
पीडीपी प्रमुख ने कहा कि अगर दिल्ली में बैठे लोग हमारी पार्टी को तोड़ेगे और सज्जाद लोन या किसी को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने की कोशिश की तो कश्मीरियों का भारतीय लोकतंत्र पर से विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली ने किसी भी तरह का हस्ताक्षेप पीडीपी में किया तो परिणाम गंभीर होंगे।
 
मिशन 2019: पीएम मोदी देशभर में 50 रैलियों को करेंगे संबोधित
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी जैसे वरिष्‍ठ नेता भी 50-50 रैलियों को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि देश में पार्टी के अभियान के लिए आधार तैयार करने के लक्ष्य के साथ इन रैलियों की योजना बनाई गई।
 
नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए CM योगी और शिवराज, इस मुद्दे पर हुई चर्चा
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र के साथ मनरेगा को जोड़ने का लगातार प्रयास कर रही है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। मनरेगा के तहत बनाई गई समिति की रिपोर्ट 3 महीने के बाद तैयार होगी और उसी पर अगली बैठक निर्धारित की जाएगी।
 
50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी देने की तैयारी में मोदी सरकार
हली बड़ी घोषणा यह हो सकती है कि सातवें वेतन आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में बढ़ौतरी की जा सकती है। दूसरी घोषणा यह कि रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाकर 62 साल हो सकती है।
 
PM मोदी ने नया रायपुर में किया इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्धाटन, ये हैं इसके फायदे
देश का इकलौता और उच्च स्तरीय तकनीक पर काम करने वाला केन्द्र है। मोदी विमानतल से सीधे नया रायपुर पहुंचे और वहां पर एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया।
 
इलाहाबाद वासियों को हवाई सेवा की मिली सौगात, उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने किया उद्घाटन
इंदौर औऱ नागपुर की उड़ान 16 जून से शुरू होगी। उद्घाटन के पहले दिन मंन्त्री नंदी के साथ शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता, जेट एयरवेज़ के डिप्टी सीईओ समेत कई अधिकारी मौजूद थे।
 
यूपी में महागठबंधन बनने से पहले ही फंसा पेंच, कांग्रेस काे छाेड़कर चुनाव लड़ सकती हैं सपा-बसपा
बीजेपी के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष इन्हीं फार्मूले पर महागठबंधन बनाकर चुनावी समर में उतरता है, तो मोदी के लिए सत्ता बचाए रखना मुश्किल हो जाएगा।
 
UP: टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलटी, 17 लोगों की दर्दनाक मौत
बस के पलट जाने से उसमें सवार 17 यात्रियों की मौत हो गई तथा 35 से अधिक घायल हो गए। बस में लगभग 60 यात्री सवार थे।
 
समाज में असमानता रहने तक आरक्षण व्यवस्था लागू रहनी चाहिए: विहिप अध्यक्ष
विहिप नेता ने कहा, ‘‘जैसे-जैसे दलित वर्ग के लोगों को मौका मिलेगा, उनके बच्चे मेरिट में आने लगेंगे और वे आरक्षण को भूल जाएंगे। तब आरक्षण व्यवस्था खुद ही समाप्त हो जाएगी।’’
 
प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब नहीं पाल रहा मैं: अखिलेश
अखिलेश ने यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इसमें सपा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा सपा कार्यकर्ता मिलकर देश का नया प्रधानमंत्री बनाएंगे। हालांकि अखिलेश ने यह भी स्पष्ट कहा कि वह पीएम नहीं बनना चाहते।
 
किसानों को बरगला कर उद्योगपतियों का हित साधने में लगी है सरकार : रालोद
देश का अन्नदाता आज भी गरीबी और मुफलिसी का शिकार है जिसके कारण समाज का अतिमहत्वपूर्ण यह तबका आत्महत्या करने तक को विवश है। उन्होने कहा कि किसानों के लिए सात हजार करोड़ रूपए के पैकेज की केन्द्र सरकार की घोषणा महज छलावा है।
 
अपने संसदीय क्षेत्र के 2 दिवसीय दौरे पर वरुण गांधी, चौपाल लगाकर करेंगे शुरुआत
गांधी 12 एवं 13 जून को जिले की इसौली विधानसभा एवं सुलतानपुर विधानसभा के कुड़वार एवं दूबेपुर ब्लाक के ग्रामों में पार्टी द्वारा आयोजित ‘ग्राम चौपाल’ कार्यक्रमों में शामिल होकर आम जनता से रुबरु होगे।
 
previous123456789...108109next

CopyRight 2016 DanikUp.com