Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  

टॉप न्यूज

BJP की महिला विधायक ने मायावती पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BSP भड़की
उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से बीजेपी की विधायक साधना सिंह ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती पर आपत्तिजनक बयान दिया. उन्होंने मायावती की तुलना किन्नर से कर दी.
 
क्या 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर संघ के मन में कोई शंका है ?
भैयाजी के इस बयान के बाद यह सवाल उठने लगा कि क्या 2019 भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने की संभावना कम लग रही है? यही वजह है कि बाद में भैयाजी ने स्पष्टीकरण दिया कि उनके बयान को गलत तरह पेश किया गया है।
 
7th Pay Commission : केंद्र सरकार ने बढ़ाई इन कर्मचारियों की सैलरी,एरियर को लेकर भी बड़ा ऐलान
केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों के लिए 7 वें केंद्रीय वेतन आयोग के विस्तार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार द्वारा सातवें वेतन आयोग के विस्तार के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के बाद सरकारी खजाने पर 1241.78 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा।
 
देशभर के 40 हजार कॉलेजों और 900 यूनिवर्सिटी में इसी साल से लागू होगा 10 फीसद आरक्षण, बढ़ेंगी सीटें
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देशभर के 40 हजार कॉलेजों और 900 यूनिवर्सिटी में 10 फीसद आरक्षण का कोटा इसी शैक्षणिक सत्र से लागू कर दिया जाएगा.
 
एडिलेड वनडे / भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, फिंच आउट
भारत ने एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में लिया। यह उनका पहला वनडे है। इससे पहले सिडनी में पहला वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है।
 
देशविरोधी नारेबाजी केस में 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, कोर्ट आज करेगा फैसला
कन्हैया समेत अन्य छात्र नेताओं पर दिल्ली स्थित JNU परिसर में संसद हमले का दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल किया है. इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत समेत कई लोगों के नाम है.
 
10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण: सरकारी विभाग, बैंकों में तेजी से घटी नौकरियां
भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय से प्राप्त अलग-अलग आंकड़ों से पता चलता है कि वित्तीय वर्ष 2014 में केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम(सीपीएसई) में कर्मचारियों की संख्या 16.91 लाख थी, जो वित्तीय वर्ष 2017 में घटकर 15.23 लाख हो गई।
 
अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.
 
जस्टिस एके सीकरी ने केंद्र सरकार के ऑफर को ठुकराया
सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज एके सीकरी (AK Sikri) ने कॉमनवेल्थ सेक्रेटेरिएट आर्बिट्रल ट्राइब्यूनल से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है.आलोक वर्मा को हटाने वाले पैनल में शामिल जस्टिस एके सीकरी ने केंद्र सरकार के ऑफर को ठुकराया जस्टिस सीकरी (AK Sikri) ने कॉमनवेल्थ सेक्रेटेरिएट आर्बिट्रल ट्राइब्यूनल से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है.
 
गुजरात बना सवर्ण आरक्षण कानून लागू करने वाला पहला राज्य
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने सामान्य वर्ग के गरीबों को केंद्र सरकार द्वारा शिक्षा व रोजगार में दिए गए 10 फीसद आरक्षण को 14 जनवरी से लागू करने का निर्णय लिया है।
 
अयोध्या मामले में पांच जजों की संविधान पीठ 10 जनवरी को करेगी सुनवाई, सर्कुलर जारी
सुनवाई करने वाली संविधान पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल
 
सुप्रीम कोर्ट से बहाल हुए CBI निदेशक आलोक वर्मा
IPS आलोक वर्मा अपने बैच के सबसे युवा अधिकारी हैं। इसलिए उनका कार्यकाल काफी लंबा रहा। इससे पहले भी वह कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। जानिए, उनकी उपलब्धियां और उनसे जुड़े विवाद।
 
राहुल ने फिर दी प्रधानमंत्री को सीधी बहस की चुनौती, रक्षा मंत्री के बयान को ‘झूठ बताया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर ‘झूठ बोलने’ का आरोप लगाया
 
भाजपा को 120 लोकसभा सीटों का नुकसान संभव
चुनाव / 2019 के लिए कांग्रेस मजबूत हुई, भाजपा को 120 लोकसभा सीटों का नुकसान संभव
 
राजस्थान-छत्तीसगढ़ में लहराया पंजा, MP में किसी को बहुमत नहीं
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी का सुपड़ा साफ कर दिया तो तेलंगाना में टीआरएस पर जनता ने दोबारा भरोसा जताया है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है, लेकिन मध्य प्रदेश में जीत हासिल करने में उसे काफी मशक्कत करनी पड़ी है.
 
राहुल बोले- कांग्रेस चुनाव जीती लेकिन EVM को जीतना होगा जनता का दिल
भावी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कौन से मुद्दे उठाएगी, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार, किसान और भ्रष्टाचार तीन बड़े मुद्दे होंगे. राफेल के बारे में उन्होंने कहा कि इस डील में भ्रष्टाचार हुआ है.
 
मोदी ने मतगणना के दिन मई 2019 के लोकसभा चुनाव की याद दिलाई
अपने संक्षिप्त संबोधन में पीएम ने हालांकि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने संकेतों में ही कह दिया कि उनका ध्यान मई 2019 पर है.
 
गांव-गांव में तैयार करूंगा देशभक्त सैनिक-राजपूत
अपने काम और बयानों से अलग पहचान बनाने वाले भारतीय जनता पाटी के युवा विधायक ब्रिज भूषण राजपूत परंपरागत वोटगत राजनीति से इतर इनोवेशन के लिए जाने जाते है। एक पांच साल के दिव्यांग बच्चे को एक दिन का विधायक बनाकर वे चर्चा में रहे। जानिए कैसे हैं सबसे अलग चरखारी के युवा विधायक। दैनिक यूपी की एडिटर अंजना पाराशर से सीधी बात।
 
नवजोत सिंह सिद्दू ने किया खुलासा, कहा- राहुल गांधी के कहने पर गया था पाकिस्तान
कांग्रेस के लिए प्रचार करने यहां पहुंचे सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें पाकिस्तान जाने से मना किया था। लेकिन शशि थरूर, हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला समेत 50-100 कांग्रेसी नेताओं ने यात्रा से लौटकर उनकी पीठ थपथपाई।
 
हरसिमरत कौर बादल बोलीं- पाकिस्तान की न हिम्मत है, न ही जुर्रत जो हमें फंसाए
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पाकिस्तान अपनी औकात में रहे. धार्मिक काम है तो धर्म को आगे रखकर काम कीजिए. सियासत बीच में डालेंगे तो भगवान के साथ भारत भी आपको जवाब देने के लायक है.
 
previous123456789...114115next

CopyRight 2016 DanikUp.com