Breaking News
हाथरस कांड विपक्ष के निशाने पर आए योगी आदित्यनाथ  |   हाथरस कांड- पीड़िता के परिवार को मकान और एक व्यक्ति को नौकरों  |   हाथरस में दबंगो की प्रताड़ना से मौत का शिकार हुई बेटी के परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे  |   मुख्यमंत्री ने की हाथरस की बेटी के पिता से बात  |   हाथरस की बेटी का अंतिम संस्कार भी नही कर पाया परिवार  |  

टॉप न्यूज

हाथरस कांड- मुख्यमंत्री ने किया एसआईटी के गठन का एलान
हाथरस कांड (Hathras Gangrape Case) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तीन तीन सदस्यीय एसआईटी (SIT) का गठन करते हुए मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) में चलाए जाने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने गृह सचिव भगवन स्वरुप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित की है. इसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य होंगी.
 
हाथरस कांड- मुख्यमंत्री ने किया एसआईटी के गठन का एलान
हाथरस कांड (Hathras Gangrape Case) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तीन तीन सदस्यीय एसआईटी (SIT) का गठन करते हुए मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) में चलाए जाने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने गृह सचिव भगवन स्वरुप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित की है. इसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य होंगी.
 
77 साल के अग्रवाल पार्टी को करेंगे मालामाल?
अंजना शर्मा, भारतीय जनता पार्टी ने अपनी नई केंद्रीय टीम बना दी है। इस टीम में किसकी कितनी चली है इससे ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि पार्टी के अपने ही मानकों की कितनी सुध ली गई है। पार्टी में कई बदलाव किए गए हैं।
 
मोदी सरकार को झटका : किसान बिल मामले में अकाली दल ने NDA छोड़ा
भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल ने शनिवार को कहा कि उसने इस महीने के शुरू में विवादास्पद तीन कृषि क्षेत्र के बिल पर तीखे मतभेदों के बाद सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को छोड़ दिया है.
 
सभा और अध्यक्षपीठ की गरिमा का सम्मान हमारी संसदीय प्रणाली का महत्वपूर्ण अंग है : लोक सभा अध्यक्ष
संसद का मानसून सत्र सम्पन्न होने के बाद लोक सभा अध्यक्ष, श्री ओम बिरला ने आज संसद भवन में इस सत्र की विभिन्न ऐतिहासिक उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी । इस अवसर पर श्री बिरला ने इस बात पर ज़ोर दिया कि सभा और अध्यक्षपीठ की गरिमा का सम्मान हमारी संसदीय प्रणाली का महत्वपूर्ण अंग है और सभी सदस्यों का यह दायित्व है कि वे हमारे उच्चतम लोकतान्त्रिक मूल्यों का सम्मान करें
 
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोटिंग, 10 को रिजल्ट
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों का ऐलान हो गया। बिाहर में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। बिहार में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 28 अक्टूबर की वोटिंग से शुरू होगी और सात नवंबर को अंतिम चरण की वोटिंग होगी। 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे
 
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोटिंग, 10 को रिजल्ट
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों का ऐलान हो गया। बिाहर में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। बिहार में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 28 अक्टूबर की वोटिंग से शुरू होगी और सात नवंबर को अंतिम चरण की वोटिंग होगी। 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे
 
*हरिवंश की निलंबित सांसदों को चाय की पेशकश,सांसद बोले चाय नही न्याय चाहिए*
रविवार को कृषि बिल पर हुए बवाल की वजह से राज्यसभा में निलंबित हुए सांसदों का धरना मंगलवार सुबह तक जारी रहा। बाद में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अनुरोध पर धरना समाप्त कर दिया गया। इस बीच रविवार के घटनामक्रम के मद्देनजर संसद परिसर में जबरदस्त गहमागहमी बनी रही।
 
6 साल में किसानों को दिया 3 लाख करोड़ का लाभ : शेखावत
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और आंकड़ों पेश करते हुए कहा कि पहली बार देश में कृषि क्षेत्र की चिंता और चिंतन के अनुरूप काम करने वाली सरकार आई है। हमने पिछले छह साल में किसान को 3 लाख करोड़ से ज्यादा का लाभ पहुंचाया है।
 
प्रियंका गांधी से कफ़ील खान ने की मुलाकात*
जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफ़ील खान ने आज कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी से मुलाकात की। डॉक्टर कफ़ील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफ़ील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हर संभव मदद का वादा किया था।
 
अभूतपूर्व हंगामे के बीच मिली कृषि से जुड़े विधेयकों को मंजूरी*
राज्यसभा में अभूतपूर्व हंगामे के बीच कृषि से जुड़े दो विधेयक कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी गई। सदन में इस दौरान आसन के सामने माइक तोड़े गए, रूल बुक फाड़कर फेंकी गई और जमकर नारेबाजी और तकरार देखने को मिली। एक बार सदन स्थगित भी हुआ।
 
अलकायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली एनसीआर पर हमले की थी योजना
एनआईए ने अलकायदा के नौ आतंकियो को गिरफ्तार किया है। छह आतंकी बंगाल से और तीन आतंकी केरल से गिरफ्तार हुए हैं। इन आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, एनसीआर के बड़े प्रतिष्ठान थे। अलकायदा के अलावा आइएस का नेटवर्क भी एजेंसियो के लिए सिरदर्द बना हुआ है। गृहमंत्रालय ने संसद में आईएस नेटवर्क की जानकारी दी थी।
 
जया बच्चन ने साधा कंगना, रविकिशन पर निशाना कहा जिस थाली में खाया उसी में छेद
अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री और राज्यसभा सांसद मंगलवार को उन लोगों पर जमकर बरसी जो ड्रग गिरोह के बहाने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम कर रहे हैं। राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान जया बच्चन ने लोकसभा में सोमवार को रविकिशन का नाम लिए बिना उनके बयान पर निशाना साधते हुए कहा कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। उन्होंने सरकार से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पक्ष में खड़ा होने की अपील की।
 
रघुवंश बाबू का निधन, लालू ने कहा इतनी दूर क्यों चले गए
पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने रविवार को दिल्ली एम्स में आखिरी सांस ली। शनिवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जीवन रक्षा प्रणाली पर रखा गया था।
 
रिया की जमानत अर्जी हुई खारिज
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका पर फैसला आ चुका है. रिया चक्रवर्ती को कोर्ट से राहत नहीं मिली है, उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।
 
जयशंकर - वांग यी वार्ता में तनाव कम करने के लिए पांच सत्रीय फार्मूला
भारत और चीन के विदेशमंत्री मॉस्को वार्ता में तनाव कम करने के पांच सूत्रीय फार्मूले पर सहमत हुए हैं। जयशंकर - वांग यी वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि तनाव कम करने और मतभेद को विवाद न बनने देने के लिए तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।
 
कंगना रनौत मुम्बई पहुंची, भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से निकाला गया,हुआ जबरदस्त हंगामा
एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुंबई ट्रिप पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। वो आज मुंबई पहुंच गई हैं। मुंबई आने से पहले एक्ट्रेस का कोरोना टेस्ट भी कराया गया, जो कि निगेटिव आया। इसके बाद कंगना बुधवार सुबह तकरीबन 7 बजे हिमाचल प्रदेश के मंडी से चंडीगढ़ के लिए निकलीं। चंडीगढ़ से कंगना मुंबई के लिए रवाना हो गईं। अब वह मुंबई पहुंच गई हैं।
 
हाइपरसोनिक स्पीड फ्लाइट का सफल परीक्षण,प्रधानमंत्री ने दी बधाई, क्या है खासियत?
रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने सोमवार को ओडिशा तट के पास डॉ अब्दुल कलाम द्वीप से मानव रहित स्क्रैमजेट के हाइपरसोनिक स्पीड फ्लाइट का सफल परीक्षण किया. हाइपरसोनिक क्रूज मिसाइल प्रणाली के विकास को आगे बढ़ाने के लिए आज का परीक्षण एक बड़ा कदम है।
 
तिब्बती सपूत भारत माता के लिए जान देने को तैयार, जानिए स्पेशल फोर्स के बारे में
1950 में तिब्बत पर चीन के कब्जे ने हालिया इतिहास के सबसे लंबे स्वतंत्रता आंदोलनों में से एक का आधार तय किया. सात दशक बाद, भारतीय सेना की ओर से ट्रेंड तिब्बतियों के एक ग्रुप ने चीनी सेना को चौंका कर बगलें झांकने को मजबूर कर दिया। रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के तहत काम करने वाली सीक्रेट भारतीय सेना यूनिट- स्पेशल फ्रंटियर फोर्स (SFF) 30 अगस्त को सुर्खियों में आई. इसकी वजह वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पैंगोंग लेक के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में फोर्स के एक जवान का शहीद होना रहा।
 
पूर्व विधायक की पीट पीटकर हत्या
उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक की दबंगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा लखीमपुर खीरी जिले में तिरकौलिया पढुआ गांव के पास सड़क किनारे विवादित भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने से रोकने के लिए गए थे, लेकिन वहां मामला बढ़ गया और हाथापाई हो गई जिसमें वह बुरी तरह से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. पूर्व विधायक की हत्या पर कांग्रेस, सपा और बसपा ने योगी सरकार पर हमला बोला है।
 
previous123456789...141142next

CopyRight 2016 DanikUp.com