Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  

टॉप न्यूज

हड़ताली डॉक्टरों ने सीएम ममता बैनर्जी को दिया अल्टीमेटम 48 घंटे में मांगे नहीं मानीं तो डॉक्टर करेंगे अनिश्चित कालीन हड़ताल
नई दिल्ली दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और सफदरजंग अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य के आंदोलनकारी डॉक्टरों की मांगों को पूरा करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने कोलकाता में अपने सहयोगियों पर हमलों के विरोध में शुक्रवार को काम का बहिष्कार किया था।
 
नीति आयोग की ५वीं बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी २०२४ तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य
नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीति आयोग की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए कहा कि वर्ष 2024 तक देश को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतिपूर्ण, लेकिन हासिल करने योग्य है। मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवी बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आय और रोजगार बढ़ाने के लिए निर्यात क्षेत्र बहुत मत्वपूर्ण है और राज्यों को निर्यात संवर्धन पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।
 
चमकी बुखार का कहर, बिहार में 54 बच्चों की मौत
मुजफ्फरपुर चमकी बुखार के कहर से बिहार इन दिनों बेहाल है। मुजफ्फरपुर में संदिग्ध एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार के कारण मरने वाले बच्चों की संख्या 54 हो गई है। मुजफ्फरपुर जिले के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में अभी तक 46 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं केजरीवाल मातृ सदन (केएमएस) में 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। गुरुवार तक कु ल मिलाकर यह आंकड़ा 54 तक पहुंच गया।
 
मारपीट के विरोध में हड़ताल में 140 डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया
कोलकाता पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के बाद शुरू हुई हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही। राज्य के 140 डॉक्टर अब तक इस्तीफा दे चुके हैं। डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चार घंटे के अल्टीमेटम और कार्रवाई करने की धमकियों के लिए बिना शर्त माफी की मांग कर रहे हैं।
 
एससीओ समिट में बोले पीएम मोदी आतंकवाद का समर्थन कर रहे देशों की जवाबदेही तय हो
बिश्केक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर वैश्विक सम्मेलन का आह्वान करते हुए शुक्रवार को पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोला और कहा कि आतंकवाद प्रायोजित करने वाले, इसमें मदद करने वाले और इसका वित्त पोषण करने वाले देशों को जवाबदेह बनाया जाना चाहिए।
 
‘वायु’ ने बदला रास्ता, फिर भी अलर्ट पर गुजरात
अहमदाबाद/राजकोट गुजरात तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात वायु ने छह घंटे में ही अपना रास्ता बदल लिया है। अब यह वेरावल, पोरबंदर, द्वारका और सौराष्ट्र तट के पास से गुजरेगा। मौसम विभाग ने गुजरात के तटीय क्षेत्रों में तेज बारिश और हवा चलने की चेतावनी जारी की है।
 
एएन-32 हादसा : विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत
ईटानगर भारतीय वायुसेना के हादसाग्रस्‍त मालवाहक विमान एएन-32 में सवार वायु सेना के सभी 13 जवान मारे गए हैं। अरुणाचल के सियांग जिले में विमान के मलबे तक पहुंचे बचाव दल ने इसकी पुष्टि की है। इस दुखद हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है।
 
शंघाई समिट : मोदी ने चीन के सामने पाक का मुद्दा उठाया
नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बिश्केक में जारी एससीओ समिट से इतर मुलाकात की। मोदी ने जिनपिंग को इस साल अनौपचारिक मुलाकात के लिए भारत आने का न्योता दिया। जिनपिंग ने भी भारत आने की इच्छा जताई है। इसके बाद मोदी ने समिट से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात की।
 
आगरा के बार काउंसिल की अध्यक्षा दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या
लखनऊ। आगरा में यूपी बार काउंसिल की नई अध्यक्षा दरवेश यादव की उनके ही साथी वकील ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है. दरवेश यादव को गोली मारने के बाद साथी वकील मनीष ने खुद को भी गोली मार ली. घटना थाना न्यू आगरा क्षेत्र के कचहरी परिसर की है. बता दें, दो दिन पहले ही दरवेश यादव बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं।
 
मुंबई में चक्रवाती तूफान ‘वायु’ का असर, एक की मौत, तीन घायल
मुंबई में चक्रवाती तूफान ‘वायु’ ने अपना साइड इफेक्ट दिखाना शुरू कर दिया है. बुधवार दोपहर से मुंबई एवं इसके आस-पास के शहरों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। वहीं तेज हवा के चलते एक शख्स की मौत हो गई और तीन लोग घायल हुए हैं।
 
देश में चक्रवाती तूफान वायु का अलर्ट
नई दिल्ली मौसम विभाग ने दक्षिण-पूर्व और पूर्व-मध्य अरब सागर में बने हवा के कम दबाव के क्षेत्र के 13 जून तक भयंकर चक्रवाती तूफान में बदलने का पूर्वानुमान जारी करते हुए केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक के तटीय इलाकों तथा सौराष्ट्र एवं कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।
 
ममता की चुनौती, टीएमसी बंगाल को एक और गुजरात नहीं बनने दूंगी
कोलकाता बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि शनिवार को हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हुई थी और भाजपा का पांच लोगों के मारे जाने का दावा झूठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हिंसा भडक़ाने की और फर्जी खबरें फैलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है तथा तृणमूल कांग्रेस बंगाल को एक और गुजरात नहीं बनने देगी।
 
सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने के आरोपी पत्रकार प्रशांत कनौजिया को जमानत दे दी है, कोर्ट ने उन्हें तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस को फटकार भी लगायी और उनसे पूछा कि आखिर आपने उन्हें किन धाराओं के आधार पर गिरफ्तार किया। सुप्रीम कोर्ट ने स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि राय अलग-अलग हो सकती है, प्रशांत को इस तरह का ट् वीट नहीं करना चाहिए, लेकिन उसकी गिरफ्तारी क्यों हुई? और इसकी क्या जरूरत थी? कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार पत्रकार की रिहाई जल्दी करे। कोर्ट ने कहा कि लोगों की आजादी अक्षुण्ण है और इससे किसी तरह का कोई समझौता नहीं होगा। ज्ञात हो कि स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंधित एक वीडियो शेयर किया था, जिस पर उन्होंने एक विवादित कैह्रश्वशन लिखा था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी।
 
९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग
ईटानगर वायुसेना के 9 दिन पहले लापता हुए विमान एएन 32 का मलबा अरुणाचल के सियांग जिले में दिखाई दिया है। वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है। सियांग जिले के एक गांव में वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया था।
 
बिश्केक में होने वाले हैं शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन अलग-अलग मुद्दों पर मोदी और जिनपिंग की होगी मुलाकात
पेइचिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में होगी। हालांकि, इस सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात होगी। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात होगी।
 
पंथ के बाद ग्रंथ बेचने का सामने आया खुलासा
नई दिल्ली 1984 में सेना के द्वारा ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान कब्जे में लिए गए सिख धार्मिक ग्रंथों व साहित्य की वापसी को लेकर सामने आ रहें रोजाना नए खुलासों के कारण सिख सियासत में उबाल आ गया हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने सेना द्वारा उस समय सिख रेफरैंस लाइब्रेरी, केंद्रीय सिख संग्रहालय, तोशाखाना,शिरोमणी कमेटी दफ्तर तथा गुरु रामदास लाइब्रेरी से जब्त किए समान की वापसी पर शिरोमणी कमेटी की रहस्यमय चुह्रश्वपी पर आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए गंभीर सवाल खड़े किए।
 
कठुआ गैंगरेप मामले में १७ माह बाद आया फैसला तीन दोषियों को उम्रकैद और तीन को ५-5 साल की सजा
पठानकोट जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची के साथ हुए वीभत्स बलात्कार और उसकी हत्या के केस में विशेष अदालत ने सोमवार को अपना फैसला सुना दिया है। मामले की सुनवाई कर रही पठानकोट की स्‍पेशल कोर्ट ने सात में से 6 आरोपियों को दोषी करार दिया है।
 
युवी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
मुंबई टीम इंडिया के 2011 विश्व कप क्रिकेट के हीरो रहे ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अब युवराज पूरी तरह से कैंसर पीडि़तों की सहायता के लिए कार्य करेंगे। संन्यास की घोषणा करते हुए 37 साल के युवराज ने कहा कि मैंने जीवन में कभी भी हार नहीं मानी और अब मैं पूरी तरह से अपने एनजीओ के लिए काम करूंगा। इस एनजीओ का लक्ष्य उद्देश्य कैंसर रोगियों का उपचार करना और उन्हें ठीक बनाये रखना है।
 
फरीदाबाद के निजी स्कूल में भीषण आग्निकांड
फरीदाबाद देश की राजधानी से सटे एनसीआर क्षेत्र फरीदाबाद में एक निजी स्कूल में आग लगने से दर्दनाक हादसे में शनिवार को 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मारे गए लोगों में 2 बच्चे हैं। बीते महीने गुजरात के सूरत से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। सूरत में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से 22 छात्रों की मौत हो गई थी। फरीदाबाद में आग लगने की शुरुआत आज सुबह कपड़े के गोदाम से हुई।
 
मालदीव में मोदी को मिला निशान इज्जुद्दीन सर्वोच्च सम्मान इस सम्मान ने पूरे भारत का गौरव बढ़ाया : प्रधानमंत्री
माले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मालदीव पहुंचे। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने प्रधानमंत्री मोदी को निशान इज्जुद्दीन से सम्मानित किया। यह विदेशी प्रतिनिधियों को दिया जाने वाला मालदीव का सबसे बड़ा सम्मान है। मोदी ने मालदीव की संसद को भी संबोधित किया।
 
previous123456789...124125next

CopyRight 2016 DanikUp.com