Breaking News
हाथरस कांड विपक्ष के निशाने पर आए योगी आदित्यनाथ  |   हाथरस कांड- पीड़िता के परिवार को मकान और एक व्यक्ति को नौकरों  |   हाथरस में दबंगो की प्रताड़ना से मौत का शिकार हुई बेटी के परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे  |   मुख्यमंत्री ने की हाथरस की बेटी के पिता से बात  |   हाथरस की बेटी का अंतिम संस्कार भी नही कर पाया परिवार  |  

देश विदेश

बिहार की राजनीति के 'मौसम वैज्ञानिक' का क्यों बदल रहा मूड, क्या भांप ली है चुनाव की आबोहवा?
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar chunav 2020) में रामविलास पासवान (Ram vilas paswan) के बेटे चिराग पासवान (Chirag paswan) एलजेपी (LJP) की कमान संभाल रहे हैं।
 
यूएन में परमानेंट सीट के लिए पीएम मोदी ने ठोंका दावा, बोले- कब तक इंतजार करेगा भारत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए वैश्विक संस्था के स्वरूप में समय के मुताबिक बदलाव की मांग उठाई तो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता को लेकर जोरदार तरीके से दावेदारी पेश की।
 
झूठा खान कश्मीर पर बाज नही आया, एक के बाद एक झूठ का पुलिंदा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं वर्षगांठ के दौरान भी अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आए। कश्मीर मुद्दे पर हर बार मुंह की खाने के बाद भी इमरान खान नहीं सुधरे। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के मंच का कीमती समय भारत की बुराई करने में खत्म कर दी। इ
 
वरिष्ठ राजनयिक को वीजा न देने से जताई नाखुशी, पाकिस्तान की नापाक हरकत*
भारत के वरिष्ठ राजनयिक जयंत खोबरागड़े को पाकिस्तान द्वारा वीजा देने से इंकार के बाद भारत ने अपनी नाखुशी पाकिस्तान के समक्ष जाहिर कर दी है। जयंत को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग का कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया जाना था। पाकिस्तान ने जयंत के वीजा को इस आधार पर मंजूरी नहीं दी कि वह इस पद के लिये अत्यधिक वरिष्ठ हैं।
 
बिना निर्वाचन के ही लोकसभा में बैठने का मौका, वेंकैया ने मजाकिया लहजे में कहा*
संसद के सोमवार से शुरू हुए मानसून सत्र में कोविड-19 महामारी के चलते सदस्यों के लिए बैठने की अलग व्यवस्था की गयी और इसके तहत लोकसभा कक्ष में बैठे उच्च सदन के कुछ सदस्यों से मजाक करते हुए सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत कुछ सदस्यों को बिना निर्वाचन के ही लोकसभा में बैठने का मौका मिल गया है।
 
काला टॉप हिल पर भारत का कब्जा, चीन बौखलाया
भारतीय सैनिकों ने चीनी पीएलए की हरकत को नाकामयाब करते हुए पैंगोंग त्सो इलाके में काला टॉप पॉइंट पर कब्जा कर लिया और वहाँ से चीन के कैमरे हटा दिए। पूर्वी लद्दाख में अतिक्रमण करने की ताजा कोशिश नाकाम रहने से चीन बुरी तरह बिलबिला उठा है। अब वह उल्टे भारत पर समझौतों के उल्लंघन करने का आरोप मढ़ने लगा है।
 
बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रवाना हुए शिबू सोरेन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में होगा इलाज
झामुमो सुप्रीमो को दिल्ली रवाना करने के लिए उनके दोनों पुत्र सह राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन बोकारो स्टेशन पहुंचे थे. उनके अलावा पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की भीड़ स्टेशन के बाहर जमा थे.
 
सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर होगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसला
सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों पर अपने पुत्र को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
 
J-K: बारामूला में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और जवान शहीद, एक घायल
जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने आज सोमवार सुबह हमला किया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और 2 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इस ऑपरेशन में अब तक 2 आतंकी मारे जा चुके हैं.
 
आईटीबीपी जवानों ने देश के कोरोना योद्धाओं को समर्पित की गीतों की लड़ी,स्वतंत्रता दिवस पर किया राष्ट्र को समर्पित
नई दिल्ली, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों हेड कांस्टेबल अर्जुन खेरियल और कांस्टेबल सोवन बनर्जी ने कुछ सुप्रसिद्ध गीतों की कई छंदों के एक परिष्कृत स्वरुप का मिश्रण प्रस्तुत करते हुए इसे देश के सुरक्षा बलों को समर्पित किया है, 5 मिनट 40 सेकंड के इस गीत में आईटीबीपी के जैज़ बैंड के साथ मिलकर दोनों जवानों ने स्वतंत्रता दिवस के ख़ास मौके पर पेश किया है I देशभक्ति के ज़ज्बे को आईटीबीपी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गीतों के शब्दों में बयान किया है I गीत के विडियो में सभी सुरक्षा और पुलिस बलों, चिकित्सा कर्मियों आदि को भी इसे समर्पित किया है जो दिन रात देश की सुरक्षा और कोरोना वैश्विक महामारी से उबारने में देश के साथ खड़े हैं I गाने में भावुकता, राष्ट्र प्रेम और आत्मविश्वास की झलक देखने को मिलती है
 
सीमा विवाद के बीच अगले सप्ताह वार्ता करेंगे भारत और नेपाल
सीमा विवाद को लेकर चल रहे तनाव के बीच भारत और नेपाल अगले सप्ताह आपस में वार्ता करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वार्ता के दौरान नेपाल में भारत के सहयोग से चल रहे प्रोजेक्टों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।
 
नवंबर में भारत को कोरोना वैक्सीन दे सकता है रूस, सेफ्टी डेटा भी करेगा जारी
रूस अन्य देशों को नवंबर तक वैक्सीन की सप्लाई कर सकता है. इससे पहले रूस ने बताया था कि भारत सहित 20 देश उसकी वैक्सीन खरीदने में रुचि जाहिर कर चुके हैं.
 
दो अलग-अलग बार क्यों लगेंगे रूस की कोरोना वैक्सीन के टीके ?
इस बारे में रूसी सरकार का कहना है कि कोरोना से पहले सार्स और मार्स बीमारियों पर रिसर्च चल रही थी. कोरोना और सार्स एक ही फैमिली के होने की वजह से पहले की गई रिसर्च कोरोना वैक्सीन बनाने में मददगार साबित हुई है.
 
बुद्ध किसके भारत या नेपाल के, विदेश मंत्रालय ने दी सफाई
विदेश मंत्री एस जयशंकर के भगवान बुद्ध से जुड़े बयान पर रविवार (9 अगस्त) को विदेश मंत्रालय ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बुद्ध का जन्म लुम्बिनी में हुआ था और वह स्थान नेपाल में है।
 
चीन को डोनाल्‍ड ट्रंप का बड़ा झटका, टिकटॉक-वीचैट को बैन करने वाला आदेश जारी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरकिा में टिकटॉक पर बैन लगाने की धमकी देने के एक सप्ताह बाद टिकटॉक की मूल कंपनाी बाइटडांस के खिलाफ एक कार्यकारी आदेश जारी किया है।
 
श्रीलंका चुनाव में चीन समर्थक महिंदा राजपक्षे को दो तिहाई बहुमत, भारत की बढ़ेगी टेंशन?
श्रीलंका में चीन समर्थक कहे जाने वाले महिंदा राजपक्षे को चुनाव में भारी जीत म‍िली है। राजपक्षे को दो त‍िहाई सीटें म‍िली हैं। राजपक्षे की वापसी से भारत की च‍िंता एक बार फिर से श्रीलंका में बढ़ सकती है।
 
ड्रैगन से कम नहीं होगी तनातनी? सरकार बोली- LAC पर चीन और हो रहा आक्रामक, लंबा खिंच सकता है गतिरोध
पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन के बीच सीमा को लेकर गतिरोध लंबे समय से जारी है। रक्षा मंत्रालय ने अब अपनी वेबसाइट पर दस्तावेज अपलोड किए हैं,
 
लेबनान की राजधानी बेरुत में धमाके: 'यहां हर तरफ़ घायल लोग हैं या फिर लाशें'
लेबनान की राजधानी बेरुत में हुए जानलेवा धमाकों के बाद गुमशुदा लोगों की तलाश का काम अभी भी जारी है. राहत कार्यों में जुटे लोग 100 से भी ज़्यादा लोगों की तलाश कर रहे हैं
 
LAC पर अपनी हरकतों के लिए दुनिया में किरकिरी झेल रहे चीन ने कहा- जम्मू-कश्मीर से 370 हटाना भारत का एकतरफा फैसला
चीन ने बीते साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ती और लद्दाख को अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाने के भारत सरकार के फैसले की आलोचना की है।
 
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले बोला बांग्लादेश- भारत रिश्ते खराब करने वाली गतिविधियां रोके
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले बोला बांग्लादेश- भारत रिश्ते खराब करने वाली गतिविधियां रोकेभारतीय समकक्ष जयशंकर के साथ बांग्लादेश के विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमेन
 
previous123456789...142143next

CopyRight 2016 DanikUp.com