Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

देश विदेश

जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों का हमला, इलाज के दौरान मौत
आतंकियों ने कश्मीर के चर्चित पत्रकार शुजात बुखारी को निशाना बनाकर हमला किया। आतंकियों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें बुखारी के साथ उनका पीएसओ भी घायल हो गया। घटना के बाद दोनों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
 
PM मोदी ने नया रायपुर में किया इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्धाटन, ये हैं इसके फायदे
देश का इकलौता और उच्च स्तरीय तकनीक पर काम करने वाला केन्द्र है। मोदी विमानतल से सीधे नया रायपुर पहुंचे और वहां पर एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया।
 
तमिलनाडु: 18 विधायकों पर बंटी जजों की राय, पलानीस्वामी सरकार का खतरा टला
जजों ने खंडित फैसला सुनाया। मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी ने विधायकों को अयोग्य करार देने के विधानसभा अध्यक्ष के आदेश को बरकरार रखा जबकि न्यायमूर्ति एम. सुंदर ने इसे रद्द कर दिया।
 
रेलवे ने काट दी 1000 साल बाद की टिकट, अब देना होगा हर्जाना
सहारनपुर के सेवानिवृत्त प्रोफेसर विष्णुकांत शुक्ला ने दावा किया कि 2013 में रेलवे की आरक्षण खिड़की से उन्होंने कन्नौज की यात्रा के लिए टिकट बुक कराया था जिसमें वर्ष में 2013 के स्थान पर 3013 लिखा था।
 
ऑपरेशन ब्लू स्टार' को लेकर ब्रिटिश सरकार की दलील खारिज
लंदन में मार्च में फर्स्ट टियर ट्राइब्यूनल (सूचना अधिकार) की 3 दिवसीय सुनवाई की अध्यक्षता करने वाले न्यायाधीश मुरी शैक्स ने सोमवार को कहा कि उस समय की ज्यादातर फाइलें अवश्य ही सार्वजनिक की जानी चाहिए।
 
मुंबई: वर्ली में एक बहुमंज‍िला इमारत में लगी आग, 90 लोगों को बचाया गया
दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया इस महीने में साउथ मुंबई में स्थित इनकम टैक्‍स के ऑफिस में आग लगी थी, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।
 
विपक्ष का महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019 के बाद: येचुरी
येचुरी ने पत्रकारों से कहा कि आगामी आम चुनाव में क्षेत्रीय दलों की बड़ी भूमिका होगी और ये दल गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।
 
पीएम ने पाक राष्ट्रपति से गर्मजोशी से मिलाया हाथ
पीएम मोदी और मनमून हुसैन एक दूसरे का अभिवादन स्वीकारते नजर आ रहे हैं और उसके बाद दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। दोनों के बीच क्या बात हुई अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है।
 
दिल्ली में बनेगा भारत का पहला पुलिस म्यूजियम
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के चाणक्यपुरी इलाके में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक परिसर में भूमिगत संग्रहालय का निर्माण होगा। इस संग्रहालय में केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों का इतिहास जानने का मौका मिलेगा।
 
वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।
 
संजय निरुपम ने रतन टाटा और माधुरी दीक्षित को लिखा पत्र, गिनाई मोदी सरकार की खामियां
 
अमित शाह के दौरे पर किया गया ' घर में नजरबंद'- संजय निरुपम
निरुपम का कहना है कि उस दिन सुबह से ही उनके घर के बाहर और अंदर पुलिस बल तैनात था ताकि हम किसी तरह का विरोध या प्रदर्शन ना कर सकें।
 
भीमा कोरेगांव मामले में जिग्नेश मेवाणी को समन भेज सकती है पुणे पुलिस
रोना विलिसन के घर छापेमारी के वक्त पुलिस के हाथ एक लेटर भी लगा है, जिसमें कांग्रेस के साथ विल्सन के तार जुड़े होने की बात की गई है। इस मामले में बात करते हुए कदम ने कहा कि लेटर में मिली जानकारी कितनी सच है
 
रक्षा मंत्रालय की 5,500 करोड़ रुपए से अधिक के सैन्य साजो-सामान खरीद को मंजूरी
परिषद रक्षा मंत्रालय में खरीद संबंधी फैसले करने वाला शीर्ष निकाय है। सरकारी बयान के अनुसार परिषद की बैठक हुई जिसमें रक्षा सेनाओं के लिए 5,500 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के उपकरण आदि खरीदने को मंजूरी दी गई।
 
16 साल पुराने फिरौती मामले में गैंगस्टर अबू सलेम को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा
कोर्ट ने सलेम को रंगदारी मागने के इस मामले में पिछले महीने की 27 मई को दोषी करार दिया था। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के रहने वाले एक व्यापारी अशोक ने 16 साल पहले सन् 2002 में पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने की शिकायत पुलिस के पास दर्ज कराई थी
 
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा PAK, घुसपैठ करने की फिराक में 450 आतंकी
खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब 10 लॉन्चिंग पैड पर 450 से ज़्यादा आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने की ताक में है। पाक सेना और ISI ने इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी है।
 
पूर्व राष्ट्रपति ने RSS को पढ़ाया देशभक्ति का पाठ
मुखर्जी तंग गलियों से गुजरते हुए उस मकान तक पहुंचे जहां हेडगेवार पैदा हुए थे। मकान में प्रवेश से पहले उन्होंने अपने जूते उतारे। वहां आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने उनका स्वागत किया।
 
PM मोदी की लोकप्रियता घटते ही केजरीवाल ने बदली हमलों की रणनीति
आम आदमी पार्टी के नेताओं और राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि और सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलों की अपनी रणनीति में बदलाव कर लिया है।
 
मुखर्जी हैं धर्मनिरपेक्ष , RSS का निमंत्रण स्वीकार करना है महत्वपूर्ण :शिंदे
शिंदे ने कहा , ‘प्रणब मुखर्जी एक धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं। वह हमेशा धर्मनिरपेक्ष ²ष्टिकोण सामने रखेंगे और वहां (आरएसएस के कार्यक्रम में) भी वह वही करेंगे।
 
'केशव मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था 2017 का चुनाव, लेकिन सीएम बन गए योगी'
ये बात कटु सत्य है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। वह प्रदेश अध्यक्ष थे, उन्होंने मेहनत की और मुख्यमंत्री बनाने की बात आई तो योगी आदित्यनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाया गया।
 
previous123456789...119120next

CopyRight 2016 DanikUp.com