Breaking News
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज से दो दिन के अयोध्या दौरे पर, रामनगरी में करेंगे दर्शन-पूजन  |   एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप  |   लखनऊ में टमाटर 80 के पार, प्याज पहुंचा 60 रुपये किलो; आ‍पूर्ति में कमी से कीमतों में तेजी बरकरार  |   सीबीएसई स्कूलों की राह हुई आसान, संचालन के लिए अब आनलाइन मिल सकेगी एनओसी  |   लखनऊ पालीटेक्निक की जमीन पर कब्जे की तैयारी, प्रधानाचार्य ने लगाई मुख्यमंत्री से लेकर प्राविधिक शिक्षा मंत्री तक गुहार  |  

देश विदेश

हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए 68 नामों की सिफारिश, 10 महिला भी शामिल
मारली वांकुंग मिजोरम से पहली ऐसी न्यायिक अधिकारी बनीं जिनका नाम गुवाहाटी हाई कोर्ट में जज के पद के लिएभेजा गया है
 
पायनियर के संपादक व पूर्व सांसद चंदन मित्रा का निधन, राजनेताओं व पत्रकारों ने जताया शोक
वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व सांसद और अंग्रेजी दैनिक पायनियर के संपादक चंदन मित्रा का गुरुवार सुबह निधन हो गया है. राज्यसभा के पूर्व सांसद चंदन मित्रा के निधन की जानकारी उनके बेटे कुशन मित्रा ने दी. उनके निधन पर विभिन्न पत्रकारों, राजनीतिक हस्तियों और पत्रकार संगठनों ने शोक जताया है।
 
अपने आंतरिक मामलों से हमें दूर ही रखें भारत-पाकिस्तान : तालिबान
भारत और पाकिस्तान के संबंधों को लेकर तालिबान नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्टैनिकजई ने दिया बड़ा बयान
 
दिल्ली में 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर : सिसोदिया
राजधानी दिल्ली के 9वीं से 12वीं कक्षा तक के तमाम सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के साथ कोचिंग संस्थान और कॉलेज आगामी एक सितंबर से खोले जाएंगे। उक्त आशय का फैसला दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में शुक्रवार को लिया गया। ये जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली और देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है जिसे देखते हुए फैसला लिया गया है कि व्यावसायिक गतिविधियों की तरह शैक्षणिक गतिविधियों को भी चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा।
 
साहिब की तीन प्रतियों के साथ 25 भारतीयों की वतन वापसी, केंद्रीय मंत्री ने खुद किया रिसीव
25 भारतीयों समेत 78 व्यक्ति अफगानिस्तान से भारत वापस आ चुके हैं. वे अपने साथ पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां भी लाए हैं. गुरुग्रंथ साहिब की प्रतियां रिसीव करने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे और गुरुग्रंथ साहिब की प्रतियों को अपने सिर पर रखकर एयरपोर्ट से बाहर लाए.
 
प्रदूषण के खि़लाफ़ युद्ध में दिल्ली ने की देश के पहले स्मॉग टावर की शुरुआत : अरविंद केजरीवाल
अमेरिकी तकनीक से बना यह स्मॉग टावर हवा में प्रदूषण की मात्रा को करेगा कम, दिल्ली को प्रदूषित हवा से मुक्ति दिलाने के लिए कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन
 
देश का पहला स्मॉग टावर : 23 अगस्त को अरविंद केजरीवाल करेंगे उद्घाटन
केजरीवाल सरकार प्रदूषित हवा को शुद्ध करने के लिए पायलट आधार पर 20 करोड़ रुपए की लागत से लगा रही देश का पहला स्मॉग टावर : गोपाल राय
 
तालिबान का मुखिया पहुंचा कंधार, स्वागत में फोड़े गए पटाखे
तालिबान ने अफगानिस्‍तान पर कब्‍जे के बाद वहां सरकार बनाने का रोडमैप दुनिया के सामने रख दिया है. अफगानिस्तान का नया राष्ट्रपति तालिबान का सह-संस्थापक मुल्‍ला अब्‍दुल गनी बरादर होगा. मंगलवार शाम को बरादर कतर से कंधार शहर पहुंचा. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया जा रहा है.
 
चिराग दिल्ली में पुनर्विकसित सड़क की तरह बनेंगी दिल्ली की सभी सड़कें : मनीष सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को चिराग दिल्ली में यूरोपीय तर्ज पर पुनर्विकसित सड़क के हिस्से का दौरा किया। उनके साथ पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान सड़क पुनर्निर्माण परियोजना के तहत दिल्ली की अन्य सड़कों को भी विश्वस्तरीय बनाने को लेकर चर्चा की गई।
 
फेसबुक ने तालिबान को आतंकी संगठन बताकर किया बैन, अमेरिकी कानूनों का दिया हवाला
एक तरफ जहां तालिबान ने अफगानिस्तान में जबरदस्ती कब्जा कर लिया है और लोग जान बचाकर दूसरे देशों की ओर भागने को मजबूर हो गए हैं तो वहीं, दूसरी तरफ तालिबान अपने हथियारों के बल पर अफगानिस्तान में सरकार बनाने जा रहा है. इन सब के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने कहा कि उसने तालिबान और उसके समर्थन करने वाले सभी तरह के कंटेंट को प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि फेसबुक इस समूह को एक आतंकी संगठन मानता है.
 
चीन समेत ये 4 देश अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को मान्यता देंगे!
अफगानिस्तान पर अब आतंकी संगठन तालिबान ने कब्जा कर लिया है. वैश्विक रूप से एक आतंकी संगठन की सरकार को मान्यता देने को लेकर उहापोह की स्थिति है. लेकिन जिस तरह के हालात दिखाई दे रहे हैं, उनमें तालिबानी सरकार को कुछ देश मान्यता देने में नरम रुख अपनाते दिख रहे हैं. खबर आई है कि काबुल में चीन, रूस, तुर्की और पाकिस्तान जैसे देश अपना दूतावास नहीं बंद करेंगे. ये चारों देश तालिबान सरकार में भी अपना दूतावास पूर्ववत चलाते रहेंगे.
 
अब दिल्ली के स्कूलों में होगी देशभक्ति की पढ़ाई : अरविंद केजरीवाल
राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अब देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या यानी शनिवार को देशभक्ति पाठ्यक्रम को हरी झंडी दे दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने पिछले 70 सालों में सारे विषय पढ़ाए, लेकिन देशभक्ति नहीं पढ़ाई। अब दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति की पढ़ाई होगी। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अब हम हर दिन आजादी की भावना का जश्न मनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस का जश्न अब प्रतीकात्मक नहीं, बल्कि वास्तविक होगा।
 
जेएंडके : किश्तवाड़ में आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब, विस्फोटक को किया गया डिफ्यूज
15 अगस्त से पहले सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब कर दी है. सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़-केशवान रोड पर बरामद विस्फोटक को मौके पर डिफ्यूज कर दिया है. सुरक्षाबलों को आज सुबह जब एक लिफाफे में कुछ संदिग्ध पड़ा हुआ मिला तो बम निरोधक दस्ते को वहां बुलाया गया. जिसके बाद पता चला कि ये विस्फोटक है, जो संभवत: आईईडी था.
 
पीएम मोदी का ऐलान : 14 अगस्त को मनाया जाएगा ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अगस्त को देशभर में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाने का ऐलान किया है. उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया कि यह दिन बंटवारे के दौरान लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में मनाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि भेदभाव और दुर्भावना का जहर इससे कम होगा. 15 अगस्त को देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा.
 
महिला सांसदों से कथित धक्कामुक्की के खिलाफ विपक्ष हुआ एकजुट, संसद से विजय चौक तक निकाला मार्च
विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी मामला, केंद्रीय कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर निकाला मार्च सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
 
सीएम ने आरटीओ कार्यालय पर लगाया ताला, अब घर बैठे बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस
परिवहन विभाग की सेवाओं को किया फेसलेस, रिश्वतखोरी, लंबी कतारों और दलाली से दिलाई मुक्ति
 
सिर्फ 22 प्रतिशत कामकाज के साथ लोकसभा की बैठक अनिश्चितकाल के लिये स्थगित
मानसून सत्र की शुरुआत में चार पूर्व सदस्यों के निधन पर दी गई श्रद्धांजलि, वंदे मातरम की धुन बजाने के बाद सदन की बैठक अनिश्चितकाल के लिए हुई स्थगित
 
ऑक्सीजन से हुई मौतों को लेकर केंद्र ने दिल्ली से नहीं मांगी कोई रिपोर्ट : सिसोदिया
ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों का सच सामने लाएगी दिल्ली सरकार,केंद्र सरकार को स्वतः सौंपेगी रिपोर्ट: उपमुख्यमंत्री
 
अमृतसर में विस्फोटक पदार्थ का मिलना चिंताजनक : आम आदमी पार्टी
अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए विस्फोटक पदार्थ अमृतसर और अन्य जगहों पर भेजे गए : राघव चड्ढा
 
भारत को मिला पांचवा टीका, जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को मंजूरी
भारत में अमेरिकी फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना के खिलाफ सिंगल डोज वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. यह भारत में मंजूरी पाने वाली पांचवी वैक्सीन है. इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी है. कंपनी ने बीते गुरुवार को बयान जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि सिंगल डोज वैक्सीन के भारत में इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन EUA के लिए आवेदन किया गया है.
 
previous123456789...149150next

CopyRight 2016 DanikUp.com