Breaking News
HACKED BY HARSHA  |   प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |  

देश विदेश

गुजरात में बोले राहुल-‘न्याय’ अर्थव्यवस्था में नई जान डालेगा
बाजीपुरा (गुजरात) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी की ‘न्यूनतम आय योजना (न्याय) अर्थव्यवस्था में नयी जान डालने में मदद करेगी और देश में रोजगार के अवसर पैदा करेगी, जो नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रही है. राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कारोबारी अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये दिये.
 
आंधी-तूफान से भारत-पाकिस्तान से लेकर अफगानिस्तान तक मुसीबत पाक में जानमाल की भारी क्षति, ३९ की मौत
इस्लामाबाद आंधी-तूफान के कहर से पाकिस्तान में भारी जन हानि हुई है। यहां के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 135 अन्य लोग घायल हो गए। मीडिया रपटों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।
 
पश्चिमी दिल्ली की जनता के बीच बहुत लोकप्रिय है पत्रकार सुनील सौरभ
नई दिल्ली जनता के दिलों पर राज करना आसान नहीं होता। यह सौभाग्य उसे ही मिलता है, जो जनभावनाओं के अनुरूप आचरण करता है। अपने व्यवहार से पत्रकार से राजनेता बनने की ओर अग्रसर है सुनील सौरभ। वे पश्चिमी दिल्ली की जनता के बीच काफी लोकप्रिय। है। दो दशक से पत्रकारिता करने वाले सुनील सौरभ पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं। उन्हें करीब 40 फीसदी के करीब पूर्वांचलीे लोगों पर भरोसा है। पूर्वांचल के लोगों को पता है कि सुनील सौरभ ही उनकी आवाज बन सकते हैं।
 
भाजपा के विकास से बौखला गए कांग्रेस नेता : डॉ. अरविंद
रोहतक हरियाणा में इस बार लोकसभा चुनाव काफी रोमांच भरा होने वाला है। रोहतक में एक ओर जहां कांग्रेस से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा जीत का दावा ठोक रहे हैं, वहीं बीजेपी प्रत्याशी अरविंद शर्मा भी इस रेस में पीछे नजर नहीं आ रहे हैं। रोहतक से बीजेपी के प्रत्याशी डॉ. अरविंद शर्मा दीपेंदर हुड्डा के तीन बार सांसद रहने वाले बयान पर पलटवार किया। डॉ अरविंद शर्मा ने दीपेंद्र पर निशाना साधते हुए कहा की वो भी तीन बार सांसद रह चुके हैं, लेकिन कभी घमंड नहीं किया।
 
चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप विवादित भाषण देने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर प्राथमिकी दर्ज
पटना पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान विवादित भाषण देने पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में उनके खिलाफ कटिहार के बारसोई थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि उक्त मामले में फ्लाइंग स्क्वाड टीम द्वारा बारसोई थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।
 
डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सेमीनार और गोष्ठïी
पलवल भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन पलवल में सेमीनार एवं गोष्ठïी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त डॉ. मनीराम शर्मा ने दीप प्रज्वलित करके किया। उपायुक्त ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने सामाजिक भेदभाव को दूर करने के लिए सामाजिक समरसता पर बल दिया तथा समाज को एक नई दिशा प्रदान करने का कार्य किया।
 
ब्रिटिश सरकार जलियांवाला बाग हत्याकांड की माफी मांगकर जिम्मेदारी निभाएं
नई दिल्ली जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए माफी मांगना ब्रिटिश सरकार की जिम्मेदारी बनती हैं। क्योंकि जनरल डायर ने यह नरसंहार अपनी मर्जी से नहीं ब्रिटिश हुकूमत के आदेश के तहत ही किया होगा। यह विचार दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने ब्रिटिश सदन हाउस ऑफ लार्डस में अपने संबोधन के बाद व्यक्त किए।
 
महिला हितो के हिमायती थे डॉ.आंबेडकर
बाबासाहेब के नाम से दुनियाभर में लोकप्रिय डॉ.भीमराव आंबेडकर ने अपने अध्ययन और दूरदृष्टि से यह भांप लिया था कि भारतीय महिलाओ के पिछड़ेपन की मूल वजह भेदभावपूर्ण समाज व्यवस्था और शिक्षा का अभाव है। शिक्षा में समानता के संदर्भ में आंबेडकर के विचार स्पष्ट थे। उनका मानना था कि यदि हम लडक़ों के साथ-साथ लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान देने लग जाए तो प्रगति कर सकते है।
 
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने फ्रांसीसी अखबार का दिया हवाला बोले-राफेल डील कराने पर 1125 करोड़ के रिलायंस के टैक्स माफ
नई दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता ने आज फ्र ांसीसी अखबार लू मुंड की रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रिलायंस समूह के अनिल अंबानी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 36 राफेल विमान खरीदने के एलान के बाद फ्र ांस सरकार ने रिलायंस कम्युनिकेशन की फ्र ांस में रजिस्टर्ड टेलीकॉम सब्सिडियरी के लगभग 1125 करोड़ रुपयों के टैक्स को माफ कर दिया।
 
राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां जलियांवाला हत्याकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त सर डोमिनिक एस्क्विथ ने कहा 21वीं सदी में भारत और ब्रिटेन विकास के लिए प्रतिबद्ध होकर काम करेंगे। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने अमृतसर जाएंगे। इस साल फरवरी में इस नरसंहार की जिम्मेदार ब्रिटिश सरकार से माफी मंगवाने के लिए पंजाब सरकार ने विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया था। इस प्रस्ताव के जरिए केंद्र सरकार से कहा गया था कि वह ब्रिटिश सरकार पर माफी मांगने का दबाव बनाए। अमृतसर में 13 अप्रैल 1919 को हुए जलियांवाला बाग में ब्रिटिश सैनिकों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चला दी थीं। रिकॉर्ड्स के मुताबिक, इस नरसंहार में 400 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत हुई थी। हालांकि भारतीय अधिकारियों का दावा है कि इसमें 1000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। मरने वालों में औरतें और बच्चे भी शामिल थे।
 
इजराइल में फिर नेतन्याहू
इजराइल में बेंजामिन नेतन्याहू के फिर प्रधानमंत्री बनने की संभावना मजबूत हो गई है। वे तीन बार से लगातार प्रधानमंत्री पद पर बने हुए हैं। अब संभावना है कि नेतन्याहू रिकॉर्ड पांचवीं बार देश के मुखिया बनेंगे। लेकिन नेतन्याहू के लिए इस बार मुश्किलें पहले से काफी अलग हैं। इजराइल के अटॉर्नी जनरल भ्रष्टाचार के तीन मामलों में पुलिस जांच के बाद उनके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की इजाजत दे चुके हैं।
 
रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम के सहयोग से रक्त दान शिविर
गुरुग्राम जिला के सोहना स्थित गुरूवचन सिंह मैमोरियल महाविद्यालय मे आज जिला रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम के सहयोग से रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया । इस शिविर में 65 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस शिविर का उद्घाटन उपायुक्त अमित खत्री की माता कृष्णा देवी ने किया। इस अवसर पर कृष्णा देवी ने अपने विचार रखते हुए छात्रो को उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर में युवाओं की भागीदारी सराहनीय रही जिसे कृष्णा देवी ने खूब सराहा। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य है और ऐसे में युवाओं की रक्तदान शिविर में बढ़ चढक़र की गई भागीदारी सराहनीय है। उन्होंने युवाओं का आगे भी रक्तदान करने के लिए आह्वान किया।इस अवसर पर डॉ. यशपाल भाटिया,जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता, प्राचार्य डॉ. एमएस खत्री, अध्यक्ष रविन्द्र, मनहास, कोषाअध्यक्ष विनोद, रेडक्रॉस की लाईफ मेम्बर कल्याणी सचान, रश्मि राय, कोमल भटटनागर व जिला प्रशिक्षण अधिकारी गुरुग्राम अन्जु कश्यप व लिपिक अतुल कुमार पराशर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
 
एयर फोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट में बैसाखी
नई दिल्लीत्नएयर फोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट सुब्रतो पार्क के स्पेशल विंग के बच्चे बैसाखी मनाया गया जिसमें बच्चों ने खालसा रूप कपड़े पहन कर आए और कुछ बच्चों ने गुरबाणी का पाठ भी किया इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम एस रामपाल सभी बच्चों को बैसाखी की बधाई देते हुए बताया कि समय-समय पर बच्चे सभी त्योहारों पर फैंसी ड्रेस पहन कर उसी तरह त्यौहार मनाते हैं और आपसे ह्रश्वयार का संदेश देते हैं । इस अवसर पर स्कूल के हेडमास्टर अमरेश चंद्र ने बताया कि बच्चों ने बड़ी धूमधाम से बैसाखी का त्यौहार मनाया और बच्चों में काफी खुशी का माहौल था। इस अवसर पर अध्यापिका शेफाली,वंदना, सबीना,वाणी,पूनम,विभा, अशोक ,धीरज,सुमन, रोहित सहित अनेक बच्चे उपस्थित थे। इस अवसर पर बच्चों को बैसाखी के उपलक्ष पर प्रसाद बांटा गया।
 
मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला आज
मुंबई आईपीएल में बुधवार को मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। इस मैच में रोहित शर्मा की मुंबई टीम अपने घरेलू मैदान पर जीत के साथ ही पिछले मैच में मिली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी। मोहाली में खेले गए पिछले मैच में पंजाब ने मुंबई को करारी शिकस्त दी थी।
 
अफगानिस्तान: तालिबानी हमले के बाद भयानक मुठभेड़, 99 आतंकी हुए ढेर, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद
काबुल अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत में सैनिकों और तालिबान लड़ाकुओं के बीच हुई भयानक मुठभेढ़ में 99 आतंकी मारे गए, जबकि 12 सैनिक शहीद हुए हैं। रक्षा मंत्रालय ने इस मुठभेढ़ की जानकारी दी। 4 अप्रैल को तालिबान द्वारा जिले के कई सुरक्षा चेकपोस्ट को नष्ट किए जाने के बाद, शनिवार के दिन आतंकियों को जिला से बाहर खदेडऩे के लिए सरकारी सेना ने बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की। मंत्रालय के मुताबिक, आतंकियों ने स्थानीय लोगों के घरों को अपना मुख्यालय बनाया था।
 
मोरारजी देसाई : जिनकी निष्ठा पर कभी नहीं लगा कोई प्रश्न चिन्ह
भारत के चौथे प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई एक मात्र ऐसे भारतीय राजनेता हैं जिनकी निष्ठा, स्पष्टवादिता और निर्भीकता पर कभी कोई प्रश्न चिन्ह नहीं लगाया गया। भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों ने उन्हें अपने-अपने सर्वोच्च सम्मानों - क्रमश भारत रत्न और निशान- ए-पाकिस्तान, से सम्मानित किया।
 
चुनाव लडऩे की इच्छा रखने वाले प्रत्येक प्रत्याशी को चुनावी खर्च के लिए बैंक में एक नया खाता खुलवाना अनिवार्य
गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक सभी संभावित उम्मीदवारों को सूचित किया है कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार उन्हें अपना नामांकन दाखिल करने से पहले चुनावी खर्च के लिए किसी भी बैंक में अपना एक नया खाता खुलवाना अनिवार्य है।
 
अब कांग्रेस ने भाजपा को घोषणा पत्र की फोटो पर घेरा
चंडीगढ़ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने बीजेपी के घोषणाप त्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस द्वारा अपने-अपने घोषणा पत्र के विमोचन के अवसर की तस्वीरें बहुत कुछ बयां करती है। एक में हिंदुस्तान की जनता की बात है और दूसरे में मोदी जी सिर्फ अपनी बात कर रहे है।
 
बेअदबी केस : आईजी कुंवर विजय प्रताप को इंवेस्टिंगेशन टीम से हटाने का मामला चुनाव आयोग से पुनर्विचार की मांग करेगी पंजाब सरकार
चंडीगढ़ बेअदबी केस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम से आईजी कुंवर विजय प्रताप को हटाने के फैसले पर मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने भी असंतोष जताया है। अब पंजाब सरकार भारतीय चुनाव आयोग को इस फैसले पुनर्विचार करने की कहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक अकाली नेता की शिकायत पर लिया गया चुनाव आयोग का यह फैसला जांच में सीधे तौर पर हस्तक्षेप करने जैसा है।
 
राहुल का मोदी पर तीखा हमला कहा - कायर चौकीदार सीधी चर्चा से भाग रहा है
हैलाकांडी (असम) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि ‘चौकीदार’ न केवल ‘चोर’ है, बल्कि ‘कायर’ भी है क्योंकि वह विपक्षी दल के प्रमुख के साथ सीधी चर्चा से बचते हैं। गांधी ने कहा कि मोदी और उनकी योजनाओं से पिछले पांच वर्षों में केवल अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी जैसे धनी व्यवसायी ही लाभान्वित हुए हैं।
 
previous123456789...130131next

CopyRight 2016 DanikUp.com