Breaking News
कैबीनेट मंत्री राजभर का दावा, राममंदिर पर अध्यादेश कभी नहीं लाएगी बीजेपी  |   मिशन 2019: बीजेपी की गांव-गांव, पांव-पांव पदयात्रा आज से शुरू।  |   लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी।  |   आरएसएस ने फिर रटा राम का नाम कहा 2019 में होगा राम मंदिर का निर्माण, दिल्ली में आज से रथ यात्रा शुरू  |   हनुमान को दलित बताने वाले योगी आदित्यनाथ के बयान पर आजम ने कसा तंज कहा समझ नहीं आ रहा रोएं या हसें  |  

देश विदेश

'लौह महिला' इंदिरा गांधी की जयंती आज, जानिए-उनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलू
प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने कई बड़े फैसले लिए। जिनकी वजह से कई बार तो वह प्रशंसा की पात्र बनी तो कई बार उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। अपने एक एेसे ही फैसले की वजह से इंदिरा को अपनी जान तक गंवानी पड़ी।
 
#MeToo: एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमाणी पर ठोका मानहानि का केस
रमाणी पर जानबूझकर बदनाम करने का आरोप लगाया है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री पर 10 महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिनमें प्रिया रमाणी का नाम भी शा​मिल है।
 
विवादित उपदेशक जाकिर की बढ़ी मुश्किलें, NIA ने संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश
कोर्ट ने यह कार्रवाई आतंक विरोधी कानून के तहत की। नाइक पर देशद्रोह के साथ युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के भी आरोप हैं।
 
नन बलात्कार मामले के आरोपी बिशप फ्रैंको कोच्चि में गिरफ्तार
85 दिन पहले केरल पुलिस ने बिशप के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनकी गिरफ्तारी में हो रही देरी के चलते प्रदेश भर में विरोध किया जा रहा था।
 
तोगड़िया का BJP पर तंज- खुद के लिए 500 करोड़ का बनवाया कार्यालय, रामलला टेंट में विराजमान
तोगड़िया ने उत्तराखंड के हल्द्वानी से वापस आते समय बरेली जिले की बहेड़ी में पत्रकारों से कहा की भाजपा को सत्ता में आए हुए साढ़े 4 साल हो गए, लेकिन केंद्र सरकार संसद में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कोई कानून नहीं बना पाई
 
माल्या विवाद में जेतली को मिला शिवसेना का साथ, कहा- कांग्रेस के आरोप ‘हास्यास्पद’
शिवसेना ने कहा कि यदि कांग्रेस उनकी बैठक के बारे में जानती थी, तो वह इतने वर्षों तक चुप क्यों रही? उन्होंने कहा कि यह विवाद 2019 के आम चुनाव की तैयारी का एक हिस्सा है।
 
तेलंगाना की सभी विधानसभा सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव: शाह
पहले एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों का समर्थन करने वाली टीआरएस ने अचनाक से विधानसभा भंग क्यों करवा दिया। अमित शाह ने कहा कि तेलंगाना जैसे छोटे राज्य में जनता पर जबरदस्ती दो चुनावों का बोझ डाला गया है।
 
पाक की तारीफ कर घिरे सिद्धू, भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब
भारत को शर्मिंदा करने का आज आरोप लगाया। भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा कि इस पर उनका क्या विचार है।
 
पाकिस्तान को जबाव दें PM मोदी, कांग्रेस सरकार के साथ
भारत के खिलाफ पड़ोसी देश के बयानों का करारा जवाब सरकार की ओर से दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, वर्ष 2013-14 से 56 इंच के सीने की बात सुन रहे हैं। अब कहां गया वह सीना।
 
मायावती के आरोपों पर अठावले का तीखा पलटवार, कहा- भारत बंद विपक्ष की चाल
एससी-एसटी एक्ट में संशोधन को लेकर सवर्णों का भारत बंद विपक्ष की चाल थी। अठावले ने कहा कि आने वाले चुनावों में लाभ लेने के लिए कुछ लोगों ने बीजेपी की सरकारों को बदनाम करने का काम किया है।
 
कर्नाटक निकाय चुनाव रिजल्ट: जीत के करीब पहुंची कांग्रेस, BJP ने स्वीकारी हार
यूएलबी की 2667 सीटों में से अब तक 1412 सीटों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इनमें कांग्रेस को 846, भाजपा को 788, जद(एस) को 307 सीटों पर जीत हुई है। निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में भी 277 सीटें गई हैं।
 
भाजपा ने की कमलनाथ की तारीफ, तो उन्होंने CM शिवराज को कांग्रेस में शामिल होने का दिया न्योता
भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कल एक कार्यक्रम में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ की छिंदवाड़ा के विकास के लिये सराहना की थी.
 
UN में भारत की पाक को दो टूक-आतंक और बातचीत एकसाथ नामुमकिन
पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के चलते भारत में आए दिन घुसपैठ और आतंकी वारदातें होती रहती हैं। ऐसे में भारत ने साफ कहा है कि आतंक और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते हैं
 
UN में भारत की पाक को दो टूक-आतंक और बातचीत एकसाथ नामुमकिन
पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के चलते भारत में आए दिन घुसपैठ और आतंकी वारदातें होती रहती हैं। ऐसे में भारत ने साफ कहा है कि आतंक और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते हैं
 
चीन के जाल में न फंसे भारत
पाकिस्तान में नई हुकूमत के साथ वार्ता को लेकर नए सिरे से सुगबुगाहट शुरू हो गई है। दोनों देश वार्ता की टेबल पर आएंगे या नही भविष्य बताएगा।
 
विभाग की मनमानी, केजरीवाल नाराज
खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने राशन कार्ड रद्द करने पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। इसके बावजूद राशन कार्ड रद्द किए गए।
 
अटल युग का अवसान
मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं, ज़िन्दगी सिलसिला, आज कल की नहीं मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊँगा, कूच से क्यों डरूं?”
 
वाजपेयी और मुशर्रफ ने 'लगभग' सुलझा लिया था कश्मीर विवाद,आडवाणी नही माने
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने अपनी पुस्तक ‘नाइदर ए हॉक नॉर ए डव’ में लिखा है कि "कश्मीर का समाधान वाजपेयी और मुशर्रफ सरकार करना चाह रही थी।
 
जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों का हमला, इलाज के दौरान मौत
आतंकियों ने कश्मीर के चर्चित पत्रकार शुजात बुखारी को निशाना बनाकर हमला किया। आतंकियों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें बुखारी के साथ उनका पीएसओ भी घायल हो गया। घटना के बाद दोनों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
 
PM मोदी ने नया रायपुर में किया इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्धाटन, ये हैं इसके फायदे
देश का इकलौता और उच्च स्तरीय तकनीक पर काम करने वाला केन्द्र है। मोदी विमानतल से सीधे नया रायपुर पहुंचे और वहां पर एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया।
 
previous123456789...124125next

CopyRight 2016 DanikUp.com