Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  

देश विदेश

शिकोहपुर में जिला स्तरीय किसान मेला, अतिरिक्त उपायुक्त मुख्य अतिथि
गुरुग्राम > कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा आज कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण के तहत कृषि विज्ञान केन्द्र शिकोहपुर में जिला स्तरीय किसान मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मेले में उपस्थित किसानों को जल शक्ति अभियान तथा फसल अवशेष प्रबंधन के बारे में विस्तार से बताया गया। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला में तेजी से घटता भूजल स्तर हम सभी के लिए बड़ी चुनौती के रूप में उभर रहा है।
 
गरीबों के अधिकार मुख्यमंत्री के हाथों में सुरक्षित : कल्याण्
घरौंड़ा विधायक हरविन्द्र कल्याण ने 521 बीपीएल कार्ड वितरित करते हुए खुशी जाहिर की कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हाथों में प्रदेश के गरीब परिवारों के अधिकार सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा पहला मौका है जब किसी मुख्यमंत्री ने इतने बड़े स्तर पर जरूरतमंद परिवारों को बीपीएल कार्ड वितरित किए हों और जो परिवार अभी भी वंचित रह गए हैं आने वाले समय में उन लोगों को भी इस श्रेणी में जोड़ लिया जाएगा। विधायक बुधवार को घरौंडा के बीडीपीओ कार्यालय में हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित बीपीएल कार्ड वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने बीपीएल कार्ड वितरित करके कार्यक्रम की शुरूआत की।
 
पूरी ईमानदारी से पैसा जनता पर ही खर्च किया है : मनोहर लाल
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 5 वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने नेक नीयत के साथ काम करते हुए पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता से प्रदेश की जनता का पैसा जनता पर ही खर्च किया है। उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों में खेतों के 2, 3 व 4 करम के रास्तों को खड़ंजों से पक्का करवाया जाएगा जिसके लिए विशेष प्रावधान किया जाएगा।
 
नौ सौ मीटर एरिया में नहीं रुकेगा विकास: उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि आयुध डिपो के नौ सौ मीटर एरिया में विकास कार्यों की गति को थमने नहीं दिया जाएगा। इस क्षेत्र में विकास कराने और जन सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहा है। अशोक विहार फेस तीन में रविवार की सायं पक्की बनवाई गई छह गलियों का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा में बोलते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि नौ सौ मीटर एरिया में जो विकास कार्य पिछले पांच साल के दौरान कराये गये उनके इस क्षेत्र में रहने वाले लोग खुद गवाह हैं।
 
ज्ञान और कौशल को निरंतर उन्नत करते रहें : सुधीर चौधरी
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन में साइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर न्याययिक अधिकारियों एवं लोक अभियोजकों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आरंभ हुआ। इसे गृह मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है।
 
प्राकृतिक आपदा के समय सरकार लोगों के साथ, हरसंभव करेगी मदद : कांबोज
इंद्री/करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने सोमवार को अधिकारियों की टीम के साथ इन्द्री क्षेत्र के बाढ़ से प्रभावित गांवों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया और कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय प्रशासन की ओर से लोगो को हर संभव मदद मिलेगी। यमुना का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार हर स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है, प्रशासन पूरी सजगता के साथ कार्य कर रहा है, बाढ़ राहत के कार्यो में जुटा हुआ है।
 
जन-आशीर्वाद यात्रा को लेकर अधिकारियों ने लिया रूट का जायजा
घरौंडा प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन-आशीर्वाद यात्रा घरौंडा के रेलवे रोड व रेलवे अंडरपास से होती हुई शेखपुरा खालसा व मलिकपुर गांव के रास्ते असंध हल्का में पहुंचेगीं। विधायक हरविंद्र कल्याण के निर्देश पर जन-आशीर्वाद यात्रा के रूट की सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करने के लिए पीडब्ल्युडी, नगरपालिका, पब्लिक हेल्थ व अन्य विभागों के अधिकारियों ने सडक़ों की स्थिति का जायजा लिया।
 
देश-विदेश में हरियाणा की एक अलग पहचान बने : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि आने वाले समय में वे एक नव हरियाणा का निर्माण कर इसे विकसित देशों की तर्ज पर एक मॉडल विकसित राज्य बनाना चाहते हैं ताकि देश व विदेश में हरियाणा की एक अलग पहचान बने। इसके लिए सरकारी प्रयासों के साथ-साथ पंचायती राज संस्थानों के जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी महत्वूर्ण है क्योंकि वे समाज निर्माण के उत्तरदायित्व को समझते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ व जानकारी गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।
 
सरकार की योजनाओं को किसानों तक पहुंचानें में जुटा भाजपा किसान मोर्चा
घरौंडा > किसान गौरव महाभियान के तहत भाजपा किसान मोर्चा की तरफ से मुनक गांव में किसान गौरव सभा आयोजित की गई। गौरव सभा में मुनक व आस-पास के गांवों से आए किसान शामिल हुए। किसान गौरव सभा के माध्यम से पार्टी का किसान मोर्चा सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को किसानों तक पहुंचाने में जुटा है। सभा में शामिल हुए मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के किसानों की आय को दोगुना करने के लिए मुख्यमंत्री ने किसान कल्याण प्राधिकरण की स्थापना की है।
 
श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल ने किया पंजाब विधान सभा का दौरा
चंडीगढ़ श्रीलंका की अपील कोर्ट के जस्टिस के. प्रियंथा फरनैंडो के नेतृत्व वाले श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा शनिचरवार शाम को यहाँ पंजाब विधान का दौरा किया गया। इस प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला और सैशन जज-कम-डायरेक्टर एडमिनस्ट्रेशन चंडीगढ़ ज्यूडिशियल अकैडमी शालिनी सिंह नागपाल और अतिरिक्त जिला और सेशन जज-कम -रजिस्ट्रार चंडीगढ़ ज्यूडिशियल अकैडमी अनूपमिश मोदी मौजूद थे।
 
मनोहर सरकार ने राजनीति का ईमानदारीकरण किया : जैन
समालखा > हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन शिवकुमार जैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तर्ज पर आने वाले विधानसभा चुनावों में भी जनता केवल और केवल नमो और मनो के नाम पर मतदान करे। हरियाणा की मनोहर सरकार ने जाति-पाति और भेदभाव पूर्ण राजनीति का शुद्धिकरण करके राजनीतिक ईमानदारीकरण का अध्याय शुरू कर दिया है। जैन जनसम्पर्क अभियान के तहत गांव मनाना में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले वहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूलमालाओं और पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। शिवकुमार जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपलब्धियों और जनहित योजनाओं के प्रचार के माध्यम से आज हर क्षेत्र मे पार्दर्शिता आई है। भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। बिना खर्ची और पर्ची के गरीबों के बच्चे भी सरकारी नौकरी पा रहे हैं। धारा 370 हटाए जाने पर उन्होंने कहा यह कश्मीरियों के भाग्य का उदय है। मोदी सरकार का यह कार्य एतिहासिक गलती की भूल सुधार है जो पुरानी सरकारों ने कश्मीरियों के भाग्य को बांध कर रखा हुआ था।
 
ओल्ड एज होम में आजादी रक्षाबंधन पर्व मनाकर बुजुर्गों में बांटी खुशियां
गुरुग्राम सामाजिक कार्यों में अग्रणी संस्था रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी ने आजादी और रक्षाबंधन का पर्व उन लोगों के बीच मनाया, जिन्हें अपनों ने दर से ठुकराकर ओल्ड एज होम में रहने को मजबूर कर दिया है। दो बड़े पर्व एक साथ होने पर दोनों पर्वों की खुशी को क्लब के सदस्यों ने सांझा करके मुरझाये चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया।
 
भाजपा जनता की आस्था और विश्वास खो चुकी है : तंवर
गुरुग्राम प्रदेश की भाजपा सरकार जनता की आस्था और विश्वास को खो चुकी है और आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा को आईना दिखाने का काम करेगी। ये बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने गुडग़ांव में पार्टी पदाधिकारियों और सीनियर नेताओं की बैठक उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व आयोजित कांग्रेस की राज्यस्तरीय बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की 75वीं जन्म जयंती को पूरे साल मनाने और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जिलास्तर और हल्कास्तर पर धरने-प्रदर्शन करने बारे रणनीति तैयार की गई।
 
शानदार होगा यात्रा का आगाज जन-जन का उमड़ेगा आशीर्वाद
कालका/पंचकूला। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कालका विधानसभा से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का शानदार आगाज होगा। इसकी तैयारियों को लेकर यात्रा दिवस प्रभारी एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने वरिष्ठ नेताओं के साथ पूरे रूट का निरीक्षण किया और इस दौरान की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
 
अहंकार से कोसों दूर थे पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी: कल्याण
घरौंडा > देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने कल्याण फार्म हाउस पर श्रद्धाजंलि दी। विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि अटल जी भारतीय लोकतंत्र की उत्कृष्टतम परंपराओं के प्रेरणा पुंज थे, लोकतंत्र की सात्विक मर्यादाओं के मूर्तरूप थे।
 
पंजाबी जागृति मंच के समारोह में अनिता अग्रवाल होंगी मुख्य अतिथि
गुरुग्राम पंजाबी जागृति मंच के द्वितीय मधुर मिलन समारोह का आयोजन शनिवार 17 अगस्त को सेक्टर पांच के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित किया जाएगा। सायं छह बजे होने वाले इस समारोह में गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनिता अग्रवाल मुख्य अतिथि होंगी व कार्यक्रम की अध्यक्षता महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज करेंगे।
 
नायला कादरी ने कहा: बलूचिस्तान को आजाद कराने में अगर भारत साथ देगा तो-आजाद होते ही बलूचिस्तान में लगेगी मोदी की प्रतिमा
पेशावर जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान के गुलाम बलूचिस्तान के लोग भी जश्न मना रहे हैं। बलूच लोगों के जश्न का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महिला बलूच नेता नायला कादरी ने बलूचिस्तान में भारत के प्रधानमंत्री मोदी की मूर्ति लगाने का ऐलान कर दिया है।
 
18 से 19 वर्ष के युवा मतदाता पहचान पत्र के पात्र हैं : लवासा
चंडीगढ़ भारत निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने कहा कि ऐसे सभी शैक्षणिक संस्थान या विद्यालय, जिनमें 18 से 19 वर्ष के युवा पढ़ रहे हैं और जो मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए पात्र हैं, का मतदाता पहचान पत्र बनवाना सुनिश्चित किया जाए और इस कार्य में संबन्धित संस्थान या विद्यालय के प्राचार्य को निर्देश दिए जाने चाहिए कि उनके संस्थान में पात्र युवाओं का नाम शतप्रतिशत मतदाता सूची में पंजीकृत है।
 
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिगड़ी व्यवस्था बदली है
घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने संकल्प पत्र संकलन रथ यात्रा को गाँव हरसिंहपूरा से पार्टी कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के साथ हरी झंडी देकर रवाना किया। भाजपा की संकल्प पत्र संकलन रथ यात्रा मंगलवार सुबह घरौंडा विधानसभा के बरसत मण्डल के गाँव कैमला, अलीपुर खालसा, हरिसिंहपूरा, पुंडरी, फरीदपुर, बरसत, देवीपुर, मुंडिगढ़ी, सदरपुर, लालूपुरा, अराईपूरा, पनौड़ी,कल्हेड़ी, डिंगर माजरा, बसताड़ा, कालरम से होकर गुजरी और कुटेल में समापन हुआ।
 
नजफगढ़ नाला टूटने से 24 घंटें में जलमग्न हुई 100 एकड़ भूमि
बादशाहपुर महीनों से जिस जलमग्न भूमि का मामला परिवर्तन संघ के अध्यक्ष राकेश दौलताबाद द्वारा उठाया जा रहा था उसकी स्थिति उस वक्त और भयावक हो गई जब बीती रात्री अचानक तेज बरसात से खेडक़ी माजरा के पास जमीन पर नजफगढ़ ड्रेन की पटरी टूटने से ड्रेन का पूरा गन्दा पानी साथ में लगती करीब 100 एकड़ भूमि में पूरी तरह से भर गया और आस-पास में बाढ़ जेसे हालात बन गये
 
previous123456789...138139next

CopyRight 2016 DanikUp.com