Breaking News
कोविड के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू  |   देश के प्रमुख डॉक्टरों ने लगवाया टीका  |   यूपी मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में शुरू हुआ टीकाकरण  |   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया टीकाकरण अभियान  |   देश मे टीकाकरण अभियान शुरू  |  

देश विदेश

ओसामा से दाऊद तक को पालने वाले पाकिस्तान ने UNSC में RSS और हिंदुत्व को बताया खतरा
ओसामा बिन लादेन से लेकर दाऊद इब्राहिम तक और मसूद अजहर से लेकर हाफिज सईद तक, दुनिया के अधिकतर खूंखार आतंकवादियों और उनके संगठनों को पालने-पोसने वाले पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) और हिंदुत्व को खतरा बताया है।
 
ट्रंप के खिलाफ पेंस को करना होगा 25वें संशोधन का इस्तेमाल? हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने पास किया प्रस्ताव
डेमोक्रेटिक नेताओं के नियंत्रण वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक प्रस्ताव पारित करके देश के निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस से अपील की है, वह निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए 25वां संशोधन लागू करें।
 
पीएम किसान योजना की किस्त अभी तक नहीं आई बैंक खाते में?
पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की सातवीं किस्त जारी हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी खुद 9 करोड़ किसानों के खातों में 18000 करोड़ रुपये भेजे हैं। अधिकतर किसानों के बैंक खातों में यह रकम क्रेडिट भी हो चुकी है।
 
कर्नाटक में सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक घायल, पत्नी और सहायक की मौत
कर्नाटक में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की एसयूवी हादसे का शिकार हो गई है, जिसमें उनकी पत्नी और सहायक की मौत हो गई। श्रीपद नाइक भी इस हादसे में घायल हुए हैं, लेकिन उनकी स्थिति अब स्थिर बताई जा रही है।
 
महाअभियान से पहले महामंथन: पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक , कोरोना टीकाकरण पर चर्चा
16 जनवरी से कोरोना के टीकाकरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत हैं। ये ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया द्वारा वैक्सीन के आपात प्रयोग के अप्रूवल के बाद पीएम मोदी और सीएम के बीच पहली बातचीत हैं ।
 
7 महीने से चीन में फंसे 23 नाविकों की 14 जनवरी को होगी भारत वापसी, मंत्री बोले- PM मोदी के कारण संभव हुआ
चीन में फंसे 23 नाविकों की भारत वापसी हो रही है। केंद्र सरकार में मंत्री मनसुख मांडविया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एमवी जग आनंद 23 भारतीय चालक दल के साथ चीन में फंसा हुआ है। अब वे जापान के जिबा की ओर रवाना हो रहे हैं।
 
कानून वापसी की जिद पर अड़े रहे किसान, सरकार ने कहा- देशहित का रखें ध्यान
सरकार ओर किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच तीन कृषि कानूनों को लेकर शुक्रवार को आठवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा ही रही। सूत्रों के मुताबिक अगली बैठक 15 जनवरी को हो सकती है। तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े किसान
 
यूएस कैपिटल में हिंसा के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम का बड़ा कदम, डोनाल्ड ट्रंप पर अनिश्चितकाल तक लगाया बैन
यूएस कैपिटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम ने गुरुवार को बड़ा कदम उठाया है। डोनाल्ड ट्रंप को दोनों ही साइट्स से अनिश्चितकाल तक के लिए बैन कर दिया गया है।
 
लद्दाख-अरुणाचल जैसी जगहों पर कैसे पहुंचे वैक्सीन, भारतीय वायुसेना करेगी मदद
कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश में टीकाकरण का अभियान शुरू होने वाला है। चंद दिनों के बाद से करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। कई राज्यों में ड्राई रन चलाए जा रहे हैं,
 
कांग्रेस ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की पर्यवेक्षकों की सूची, गहलोत को असम का जिम्मा
कांग्रेस (Congress ) ने असम , पश्चिम बंगाल , केरल , तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन एवं समन्वय के लिए कई वरिष्ठ पर्यवेक्षकों (senior observers for overseeing Election Campaign Management & Coordination) की नियुक्ति की है.
 
खराब परफॉर्मेंस के बाद एक्शन में नीतीश की पार्टी JDU ! इन बड़े नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता
बिहार विधानसभा चुनाव में खराब परफॉर्मेंस के बाद अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भीतरघातियों पर कार्रवाई करने में लगी है. इसी कड़ी में पार्टी ने संगठन से जुड़े कई दिग्गज नेताओंं को बाहर का रास्ता दिखाया है.
 
भारत से नहीं बच पाया नया कोरोना, ICMR ने न्यू स्ट्रेन को किया आइसोलेट, पढ़ें पूरी रिपोर्ट
भारत ने कोरोना वायरस (new corornavirus stain) के खिलाफ जंग में एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है. इस समय जब पूरी दुनिया कोरोना के रूप से आतंकित है, तो भारत ने कोरोना के भयंकर माने जाने रूप को भी पहचान लिया है.
 
100 वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
किसान रेल में चलता फिरता कोल्ड स्टोरेज भी है। यानि इसमें फल हो सब्ज़ी हो दूध हो मछली हो यानि जो भी जल्दी खराब होने वाली चीजें हैं वो पूरी सुरक्षा के साथ एक जगह से दूसरी जगह पहुंच रही हैं।
 
महाराष्ट्र सरकार गिराने के लिए बीजेपी का मुझ पर भारी दबाव: संजय राउत
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय राउत की पत्नी को एक मामले में तलब किया है, जिसके बाद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला किया है. राउत ने कहा, ‘मेरी पत्नी शिक्षिका हैं, BJP के नेताओं की तरह हमारी संपत्ति बढ़कर 1600 करोड़ रुपये नहीं हो गयी है.’
 
नये साल के जश्न पर पाबंदी, यहां धारा 144 लागू, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई
देश में कोरोना का संक्रमण (new strain of Covid 19) लगातार कम हो रहा है, बावजूद सरकार नये साल के जश्न (New Year Celebration) को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई देने की पक्ष में नहीं है. कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु (Section 144 CrPC imposed in Bengaluru) में नये साल के जश्न को लेकर पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दिया है.
 
पाकिस्तान ने गुजरात और राजस्थान को बनाया भारत में आतंकवादी भेजने का नया रास्ता, कश्मीर में सिर्फ एक घुसपैठ
वर्ष 2020 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर या पंजाब में सीमाओं के माध्यम से आतंकवादियों को भेजने के अलावा घुसपैठ के लिए कई नए मार्गों से भी कोशिश की है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से गुजरात और राजस्थान की सीमाओं से आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के प्रयास किए गए।
 
18 साल के कम उम्र के बच्चों को अभी नहीं दी जायेगी कोरोना वैक्सीन, ..?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन के जल्द तैयार होने की उम्मीद जतायी है. वहीं, इसी साल के अंत तक वैक्सीन की पहली खेप भारत पहुंचने की बात कही जा रही है.
 
लद्दाख में चीन से तनाव के बीच CDS बिपिन रावत बोले- हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार
पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर महीनों से जारी भारत-चीन में गतिरोध के बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत ने सोमवार को पड़ोसी देश ड्रैगन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भारत चीन से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।
 
जेल से कैदी वैन में विधानसभा पहुंचे MLA अनंत सिंह
बिहार विधानसभा में शपथ लेने और स्पीकर के चुनाव के लिए वोटिंग करने जेल से कैदी वैन से विधानसभा पहुंचे विधायक अनंत सिंह ने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र का विकास पहले भी किया है. भविष्य में भी ऐसा करता रहूंगा.
 
भारत को क्यों नहीं पड़ेगी Pfizer की कोरोना वैक्सीन की जरूरत? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कारण
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए वैक्सीन का इंतजार हो रहा है। भारत में भी कई कोरोना वैक्सीन के कैंडिडेट हैं, जो ट्रायल में बेहतर परिणाम दिखा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि देश को शायद फाइजर कंपनी की कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं पड़ेगी।
 
previous123456789...144145next

CopyRight 2016 DanikUp.com