Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  

लाइफस्टाइल

स्मार्ट और क्रिएटिव तरीके से इस्तेमाल करें सीढ़ियों के नीचे की Space
अक्सर छोटे घरों में स्पेस की दिक्कत रहती है, जिस वह से घर की डैकोरेशन करने में थोड़ी -बहुत परेशानी भी होती है लेकिन अगर घर को सही और स्मार्ट तरीके से डैकोरेट किया जाए तो छोटे घर को भी बड़ा दिखाया जा सकता है।
 
हर फल खाने का होता है सही समय, तभी मिलता है फायदा
फल हमारे शरीर को फ्रक्टोज देते है, जो आसानी से फैट में परिवर्तित हो जाते हैं। यही कारण है कि शाम को 6 बजे के बाद फल खाने से पांचन तंत्र प्रभावित होने लगता है। सुबह के समय खाली पेट फल खाने का फायदा होता है। आप चाहते तो इन फलों को ब्रेकफास्ट में भी ले सकते हैं।
 
मोटापे और डायबिटीज जैसी बीमारियों को जड़ से खत्म करने के लिए रोजाना करें यह 1 आसन
संस्कृत के शब्द भुजंग का अर्थ होता है सर्प। यानी की इस आसन में आपको सर्प की तरह अपने शरीर को आकार देना होगा। भुजंगासन के जितने भी फायदे गिनाए जाएं कम है क्योंकि यह सिर से लेकर पैर की उंगुलियों तक फायदा पहुंचाता है।
 
एेसे करेंगे जामुन का सेवन तो दूर होगी ये 5 हेल्थ प्रॉब्लम्स
लू लगने पर जामुन का सेवन काफी फायदेमंद होता है। इससे कैंसर से बचाव और मुंह के छालों से राहत मिलती है। आज हम आपको बताते हैं कि कैसे जामुन सेहत के लिए लाभकारी है।
 
सांवली स्किन पर खूब जचेंगे ये रंग, आप भी करें ट्राई
कई बार उनको समझ में नहीं आता की कौन सा रंग उन पर अच्छा लगेगा और कौन सा नहीं। अगर आपकी स्किन भी डार्क है और अपने लिए कपड़े लेने का सोच रही हैं तो इन रंग की आउटफिट आप पर खूब जचेगी।
 
सांवली स्किन को महीने में करना चाहती हैं गोरा तो खाएं ये चीजें
अपनी डाइट में थोड़ा सा बदलाव करके सांवलेपन को दूर करके रंगत को निखार सकते हैं। अगर आप भी अपनी गोरा चेहरा पाना चाहते हैं तो आज से ही इन चीजों को खाना शुरू करे दें और चीजों से परहेज करें।
 
बच्चे के दांत और पेट दर्द को इन प्वाइंट को दबावा कर करें दूर
बच्चे के चिड़चिड़ेपन को खत्म करने और दर्द से राहत दिलाने के लिए उनके पैरों के कुछ प्वाइंट को दबाना शुरू करें। पैरो को दबाने से बच्चा रिलैक्स फिल करता है।
 
40 की उम्र में भी फिट है मलाइका, एक्सरसाइज के साथ लेती हैं ऐसी डाइट
फिटनेस की तो यंग लड़कियां भी दीवानी है और हो भी क्यों न, उनकी फिटनेस है ही इतनी कमाल की। आज हम आपको मलाइका अरोड़ा खान के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप उनकी तरह टोंड फिगर पा सकते हैं।
 
बालकनी को डिफरेंट और खूबसूरत लुक देने के लिए यहां से लें ढेरों आइडियाज
सुंदर तरीके से सजी बालकनी में बैठने का मजा ही कुछ और होता है। मगर कई बार बालकनी को साजने के आइडिया नहीं मिलते। अगर आप अपनी बालकनी को सुंदर और इनोवेटिव तरीके से सजाना चाहते हैं
 
बच्चों की आदतें जानकर ही इनोवेटिव तरीके से सजाएं उनका कमरा
बच्चों की आदत के अनुसार ही कमरा सजाना पड़ता है। कमरा मॉडर्न तरीके से सजा होने के साथ ही उसमें इतनी जगह भी होनी चाहिए की बच्चा आराम से खेल सकते। अगर आप भी अपने बच्चे का कामरा स्टाइलिश तरीके से सजाना चहाते है तो यहां से आइडिया ले सकते हैं।
 
नैचुरल फ्रैशनर से लेकर सजावट तक, इनोवेटिव तरीके से इस्तेमाल करें Coffee
बहुत कम लोगों को पता होगा की इसका इस्तेमाल पेड़ों-पौधों की संभाल से लेकर नैचुरल फ्रैशनर के रूप में किया जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह कॉफी का इस्तेमाल आपके घर की छोटी-छोटी प्रॉब्लम को दूर कर देगा।
 
तुलसी के पत्तों से बनाएं अलग-अलग फेसपैक और पाएं नैचुरल निखार
तुलसी में बहुत सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा इससे तैयार किए फेस पैक कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से राहत दिलाते हैं।
 
मेगन ने शादी में पहना 15 करोड़ का गाउन!
अपनी वैडिंग में मेगन ने ब्रिटिश डिजाइनर Clare Waight Keller का व्हाइट गाउन पहना। बोट नेक और Three-Quarter स्लीवस उनके गाउन को अट्रैक्टिव बना रही थी।
 
सर्दी में जरूर लें धूप का आनंद, होंगे इतने फायदे!
धूप सेंकने से केवल विटामिन डी ही नहीं मिलता, बल्कि इससे सेहत को कई तरह के अन्य लाभ भी होते हैं. आइए जानते हैं सर्दी में धूप सेंकने से सेहत को किस तरह होते हैं फायदे:
 
बिना पार्लर जाए घर पर ही खिल उठेगी त्वचा
घर पर ही ख‍िल उठेगी त्‍वचादिन भर धूल-मिट्टी से दोचार होने व स्ट्रीट फूड खाने के बाद त्वचा व शरीर को एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत पड़ती है। घर में तैयार किए गए फेस पैक्स व डिशेज़ से रखें अपना ख्याल...
 
शादियों के इस खुशनुमा मौसम में यह है ज्वैलरी का नया ट्रेंड
महिलाएं हमेशा ही फैशनेबल दिखने की चाहत रखती हैं। इतना ही नहीं, घर से लेकर ऑफिस व पार्टी तक वह ऐसा कुछ पहनना चाहती हैं जो उन्हें दूसरों से हटकर दिखाए। तो आईए जानते हैं ऐसी ही कुछ ज्वैलरी के बारे में, जो इस समय काफी चलन में हैं
 
सन स्क्रीन के ज्यादा इस्तेमाल से हड्डियां - मांसपेशी होती हैं कमजोर
अपनी त्वचा को धूप के दुष्परिणामों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बुरी खबर है, सनस्क्रीन के अधिक इस्तेमाल से आपके शरीर में विटामिन डी की कमी हो सकती है
 
इंदौर सबसे स्वच्छ, भोपाल दूसरे और नयी दिल्ली सातवें स्थान पर
मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक शहर इंदौर को सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया है जबकि भोपाल को स्वच्छता में दूसरा स्थान मिला है।
 
लालबत्ती पर केंद्र के फैसले का मध्यप्रदेश में भी हुआ अमल
वीआईपी कल्चर को समाप्त करने के उद्देश्य से लालबत्ती परंपरा को अलविदा कहने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्रियों ने इस फैसले पर अमल करने की घोषणा की है।
 
महाराष्ट्र में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से 123 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से इस वर्ष जनवरी से लेकर अबतक कम से कम 123 लाेगों की मौत हुयी है और जांच में 631 लोगों के इससे ग्रसित होने की पुष्टि हुयी है।
 
previous123456789next

CopyRight 2016 DanikUp.com