Breaking News
मध्य प्रदेश् के गुना जिले में खड़े ट्रक से बस टकराई, 11 की मौत, 20 घायल।  |   एटा में गायब मासूम का शव पेड़ से लटका मिला  |   पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन  |   पीएम मोदी रूस के लिए रवाना, पुतिन से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात  |   कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से बातचीत नहीं: कुमारस्वामी  |  

लाइफस्टाइल

तुलसी के पत्तों से बनाएं अलग-अलग फेसपैक और पाएं नैचुरल निखार
तुलसी में बहुत सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा इससे तैयार किए फेस पैक कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से राहत दिलाते हैं।
 
मेगन ने शादी में पहना 15 करोड़ का गाउन!
अपनी वैडिंग में मेगन ने ब्रिटिश डिजाइनर Clare Waight Keller का व्हाइट गाउन पहना। बोट नेक और Three-Quarter स्लीवस उनके गाउन को अट्रैक्टिव बना रही थी।
 
सर्दी में जरूर लें धूप का आनंद, होंगे इतने फायदे!
धूप सेंकने से केवल विटामिन डी ही नहीं मिलता, बल्कि इससे सेहत को कई तरह के अन्य लाभ भी होते हैं. आइए जानते हैं सर्दी में धूप सेंकने से सेहत को किस तरह होते हैं फायदे:
 
बिना पार्लर जाए घर पर ही खिल उठेगी त्वचा
घर पर ही ख‍िल उठेगी त्‍वचादिन भर धूल-मिट्टी से दोचार होने व स्ट्रीट फूड खाने के बाद त्वचा व शरीर को एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत पड़ती है। घर में तैयार किए गए फेस पैक्स व डिशेज़ से रखें अपना ख्याल...
 
शादियों के इस खुशनुमा मौसम में यह है ज्वैलरी का नया ट्रेंड
महिलाएं हमेशा ही फैशनेबल दिखने की चाहत रखती हैं। इतना ही नहीं, घर से लेकर ऑफिस व पार्टी तक वह ऐसा कुछ पहनना चाहती हैं जो उन्हें दूसरों से हटकर दिखाए। तो आईए जानते हैं ऐसी ही कुछ ज्वैलरी के बारे में, जो इस समय काफी चलन में हैं
 
सन स्क्रीन के ज्यादा इस्तेमाल से हड्डियां - मांसपेशी होती हैं कमजोर
अपनी त्वचा को धूप के दुष्परिणामों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बुरी खबर है, सनस्क्रीन के अधिक इस्तेमाल से आपके शरीर में विटामिन डी की कमी हो सकती है
 
इंदौर सबसे स्वच्छ, भोपाल दूसरे और नयी दिल्ली सातवें स्थान पर
मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक शहर इंदौर को सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया है जबकि भोपाल को स्वच्छता में दूसरा स्थान मिला है।
 
लालबत्ती पर केंद्र के फैसले का मध्यप्रदेश में भी हुआ अमल
वीआईपी कल्चर को समाप्त करने के उद्देश्य से लालबत्ती परंपरा को अलविदा कहने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्रियों ने इस फैसले पर अमल करने की घोषणा की है।
 
महाराष्ट्र में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से 123 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू से इस वर्ष जनवरी से लेकर अबतक कम से कम 123 लाेगों की मौत हुयी है और जांच में 631 लोगों के इससे ग्रसित होने की पुष्टि हुयी है।
 
पीठ दर्द को मत करें नजरअंदाज, पड सकता है भारी
अनियमित खानपान और भागदौड भरी जिंदगी के बीच तेजी से उभर रही समस्या पीठ दर्द को आमतौर पर लोगबाग अधिक गंभीरता से नही लेते मगर चिकित्सकों का मानना है
 
निगम टिकट बटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी
दिल्ली के तीनों निगमों के चुनावों के लिए टिकट बटवारे को लेकर तीनों प्रमुख राजनीतिक दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं के बीच खासी नाराजगी है
 
बस्ती में मष्तिष्क ज्वर से एक बालिका की मृत्यु छह बीमार
उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में जापानी मष्तिष्क ज्वर का कहर शुरू हो गया है।इस बिमारी से अब तक एक बच्ची की मृत्यु हो गई है
 
मुहांसों से बचने इन बुरी आदतों को छोड़ें!
चेहरे को सही से न धुलना व साफ न करना और अधिक मात्रा में तेल, दूध, घी आदि के सेवन से आपके चेहरे पर मुहांसे निकल सकते हैं।
 
मीनोपॉज में बरतें खास सावधानी
मीनोपॉज (रजोनिवृत्ति) की शुरुआत या पेरीमीनोपॉज अनियमित मासिक धर्म और अंतिम मासिक धर्म के बीच की अवधि होती है।
 
उप्र में 29 जनवरी को राष्ट्रीय प्रतिरक्षण अभियान के तहत 3.40 करोड़ बच्चों को पोलियो टीके लगाए जाएंगे
परिवार कल्याण विभाग द्वारा आगामी 29 जनवरी से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस मनाया जाएगा और इसी के साथ आगामी पोलियों राउण्ड शुरू होगा।
 
पूर्वी उत्तर प्रदेश में नही थम रहा है मस्तिष्क ज्वर का प्रकोप
पूर्वी उत्तर प्रदेश में मस्तिष्क ज्वर लाइलाज बीमारी का रूप धारण करने लगा है और साल-दर-साल इस रोग से मरने वालों का संख्या इजाफा ही हो रहा है।
 
सर्दियों में बच्चों को निमोनिया से बचाएं
जिस देश में 4.30 करोड़ लोग निमोनिया से पीड़ित हैं, वहां पर इसकी रोकथाम और जांच के बारे में, खास कर सर्दियों में जागरूकता फैलाना बेहद आवश्यक है।
 
सर्दियों में बच्चों को निमोनिया से बचाएं
जिस देश में 4.30 करोड़ लोग निमोनिया से पीड़ित हैं, वहां पर इसकी रोकथाम और जांच के बारे में, खास कर सर्दियों में जागरूकता फैलाना बेहद आवश्यक है।
 
मस्तिष्क ज्वर से चार और बच्चों की मृत्यु, मृतक संख्या 439 हुई
पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 24 घंटे में मस्तिष्क ज्वर से पीडित चार और बच्चों की मृत्यु होने के साथ इस साल इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 439 हो गयी है।
 
चिकनगुनिया से महिलाएं सर्वाधिक प्रभावित
मच्छरों से होने वाले चिकनगुनिया रोग की उत्पति घर के आसपास और भीतर से ही होती है और महिलाएं इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होती है।
 
previous12345678next

CopyRight 2016 DanikUp.com