Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  

पर्यावरण

यूपी में फिर बरपा आंधी-तूफान का कहर, 12 लोगों की दर्दनाक मौत व 28 घायल
अवध क्षेत्र में 7 लोगों की मौत हो गई। अकेले सीतापुर में 4, गोंडा में 2 और फैजाबाद में 1 की मरने की सूचना है, जबकि कन्नौज व कौशांबी में 2-2 और हरदोई में 1 की जान चली गई।
 
पसीने से भीगे उत्तर प्रदेश ने किया पहली बरसात का इस्तकबाल
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे राज्य में आज तड़के से ही घनघोर घटाओं ने मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दे दिये थे।
 
मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आज आफत बनकर आ सकता है तूफान
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत जिला हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी में धूलभरी आंधी और तूफान आने की आशंका जताई जा सकती है।
 
उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी, यूपी के इन 13 जिलों सहित कई जगह आंधी-तूफान की संभावना
यह तापमान इस मौसम के लिहाज से सामान्य है। अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम था। इस दौरान आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहे।
 
बस्ती में बारिश से किसानों के चेहरे खिले, धान की नर्सरी लगाने में जुटे
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगभग एक हफ्ते तक मौसम खुशगवार रहने के आसार है और 10 जून को तेज बारिश का अनुमान है।
 
मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आ सकता है भयंकर तूफान
आंधी तूफान में उन्नाव जिले में 6, रायबरेली में 3, कानपुर, पीलीभीत और गोंडा में 2-2 लोगों की तूफान और बिजली गिरने से मौत हो गई। घायलों में 4 उन्नाव के हैं। कन्नौज और रायबरेली में 3-3 लोग घायल हुए हैं।
 
आगरा में तन को झुलसा देने वाली गर्मी, पारा 46 डिग्री से ऊपर
हाथों में पानी की बोतल, चेहरे से टपकता पसीना, इस बात का सुबूत है कि सैलानी घूमना तो चाहते हैं मगर गर्मी इस पर भारी है। वहीं ताजमहल जाने वाले रास्ते जो दो महीने पहले तक पर्यटकों से गुलजार थे वहां भी दिन में सन्नाटा पसरा हुआ है।
 
UP में चिलचिलाती धूप से तापमान में हुआ इजाफा
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी और उमस में इजाफा होगा। मौसम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है।
 
अजूबे से कम नहीं यह खूबसूरत जगह, रहस्य जानकर हो जाएंगे हैरान
हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। अमेरिका के एक छोटे से शहर नेवाडा में स्थित यह जगह बेहद रहस्मयी और प्राकृतिक है लेकिन कुछ हद तक इसे बनाने में इंसान का हाथ भी है।
 
अच्छा! तो इसलिए इस जगह को कहा जाता है Sun Moon lake
 
सावधान! पूर्वी उप्र में 23 मई को आंधी-बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने बताया कि 22 मई को भी राज्यभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। विभाग ने एक बयान में बताया कि शनिवार को इलाहाबाद, लखनऊ, बरेली और मेरठ में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
 
4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास
वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.
 
उत्तर भारत में वायु प्रदूषण, रखें खास ध्यान
जहरीली आबोहवा के कुप्रभावों से बचाया जा सके। विशेषज्ञों का कहना है कि वायु प्रदूषण इस दौर में गर्भवती महिलाओं के जरिये उनके गर्भ में पल रहे भ्रूण तक को भी नुकसान पहुंच सकता है।
 
पर्यटकों को आकर्षित करता है पंचगनी का ठंडा मौसम और जादुई झरने
पंचगनी की खोज ब्रिटिश लोगों ने की थी और गर्मियों में यह ब्रिटिश लोगों के रुकने का स्थान होता था। यह उल्लेख मिलता है कि 1860 के दशक में जॉन चेस्सों नामक अंग्रेज अधिकारी ने यहां पश्चिमी दुनिया के बहुत सारे पौधों की प्रजातियों को लगाया जिसमें सिल्वर ओक एवं पोइंसेत्टिया प्रमुख हैं।
 
NGT ने कहा- हमारी संतुष्टि के बिना लागू नहीं होगा ऑड-ईवन, सरकार से पूछे ये 13 सवाल
एनजीटी ने कहा कि हम अगर बच्चों को साफ हवा नहीं दे रहे हैं तो पाप कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आपको ऑड-ईवन लागू करने का कोई आदेश नहीं दिया. कोर्ट ने ग्रेडेड प्लान में और 100 चीजें बताईं थीं. पिछले एक साल में आपने कुछ नहीं किया और आपने जितनी पब्लिसटी ऑड ईवन को पिछली बार दी उतनी आपने डेस्टिनी बसों को पब्लिसिटी को क्यों नहीं दी?
 
खतरनाक: गर्मी संग बढ़ रहा ओज़ोन प्रदूषण का खतरा
जलवायु परिवर्तन के साथ अपरिहार्य बन चुकी तेज गर्मी और बढ़ते तापमान से घातक ओजोन प्रदूषण के खतरे बढ़ रहे है जिससे दमा और श्वसन संबंधी बीमारियां उग्र रूप ले सकती हैं।
 
आंधी पानी के बाद उत्तर प्रदेश में गर्मी ने फिर पकडी रफ्तार
दो रोज पहले आंधी और बूंदाबांदी से उत्तर प्रदेश में खुशगवार हुये मौसम के मिजाज फिर तल्ख होने लगे है।
 
अमेरिका: तूफान और बाढ से गयी सात लोगों की जान
अमेरिका में सप्ताह के अंत में तूफान और बाढ़ के कारण कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक पूर्वी टेक्सास में तूफान ने कई छोटे शहरों को अपनी चपेट में ले लिया
 
कोलंबिया में भूस्खलन,11 मरे,20 लापता
पश्चिमी कोलंबिया के मनीजेल्स में भूस्खलन की कई घटनाओं में तीन बच्चों समेत कम से कम 11 लोग मारे गये हैं वहीं 20 से ज्यादा लापता हैं।
 
उप्र में गर्मी ने किया लोगों को घरों में बंद रहने पर मजबूर
उत्तर प्रदेश में चल रही लू से परेशान लोगों काे घरों में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है।अप्रैल के प्रथम सप्ताह में लोगो को मई-जून के महीने में चलने वाली लू का अहसास होने लगा है।
 
previous123456789...1213next

CopyRight 2016 DanikUp.com